GLIBS
19-04-2021
मालदा में भाजपा उम्मीदवार पर अज्ञात हमलावरों ने चलाई गोली, प्रत्याशी अस्पताल में भर्ती

कोलकाता/रायपुर। मालदा में बीती रात भाजपा उम्मीदवार पर अज्ञात हमलावरों ने गोली चला दी। गोली लगने के तुरंत बाद गोपाल चंद्र साहा को मालदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। बता दें कि उम्मीदवार गोपाल चंद्र मालदा से चुनाव लड़ रहे हैं। स्थानीय भाजपा नेताओं का कहना है कि रात करीब 9 बजे साहा ने अपना रोड शो पूरा किया और वह कुछ कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी ऑफिस में बैठे थे। दफ्तर के बाहर भी दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक इंतजार कर रहे थे। इसी बीच अचानक गोली की आवाज सुनाई दी। भीड़ में से ही किसी ने गोली चलाई और बुलेट साहा की गर्दन के पीछे जाकर लगी। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी सर्जरी हुई। इस वारदात के बाद भाजपा की युवा इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने एनएच 34 पर प्रदर्शन किया। इलाके के डीएम और एसपी भी तुरंत अस्पताल पहुंचे। फिलहाल पूरे मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सोमवार को भाजपा के राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन और बंगाल में पार्टी के सह-प्रभारी सयंतन बसु मालदा जा सकते हैं। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव जारी हैं। राज्य की 294 विधानसभा सीटों में से 180 पर चुनाव हो चुका है। राज्य में आखिरी चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा और चुनाव के नतीजे 2 मई को घोषित होंगे।

11-04-2021
आज टकराएगी कोलकाता और हैदराबाद की टीम, केकेआर का पलड़ा भारी 

नई दिल्ली। आईपीएल 2021 का आगाज हो चूका है। 2 मैच खेले भी जा चुके हैं। हर बार की तरह इस बार गेम विपरीत दिशा में जा रहा है। टॉप में रहने वाली टीम मुंबई और चेन्नई अपना पहला मैच हार चुकी है। पहले मैच में आरसीबी ने मुंबई को हराया वहीं कल के मैच में दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से हरा दिया है। रविवार को आईपीएल 2021 का तीसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच है। दोनों टीमों के बीच ये 20वीं भिड़ंत होगी। लेकिन इस मुकाबले में कौन जीतेगा या जीत सकता है, ये जानने के लिए दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 19 मुकाबलों के इतिहास को समझना जरूरी है। आईपीएल की पिच पर दोनों टीमें 19 बार टकरा चुके हैं, जिसमें पलड़ा केकेआर का भारी है। केकेआर ने 12 मुकाबले जीते हैं, जबकि एसआरएच को सिर्फ 7 मैचों में ही जीत हासिल हुई है।

भारतीय सरमजीं पर केकेआर और एसआरएच 17 आईपीएल मुकाबलों में टकरा चुकी हैं। इन 17 में 7 हैदराबाद ने जीते हैं, जबकि 10 मुकाबले केकेआर के नाम रहे हैं। आईपीएल 2020 में दोनों टीमें 2 बार टकराई थी और दोनों ही मौकों पर केकेआर ने एसआरएच को धूल चटाई थी। केकेआर के खिलाफ सनराइजर्स के लिए सबसे ज्यादा 616 रन डेविड वॉर्नर ने बनाए हैं तो सबसे ज्यादा 19 विकेट भुवनेश्वर कुमार ने लिए हैं। एसआरएच के खिलाफ नाइट राइडर्स के लिए सबसे ज्यादा 181 रन नीतीश राणा ने बनाए हैं तो सबसे ज्यादा 10 विकेट कुलदीप यादव और सुनील नरेन ने लिए हैं।

10-04-2021
बंगाल में 5 जिलों की 44 सीटों पर मतदान जारी, टीएमसी ने बीजेपी के खिलाफ की शिकायत

कोलकाता/रायपुर। बंगाल में चौथे चरण के लिए 44 सीटों पर मतदान जारी है। सभी मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी कतारें लगी है, जो बंगाल में चुनाव के प्रति जागरूकता और जोश का प्रमाण दे रहा है। इधर मतदान शुरू होते ही टीएमसी ने भाजपा के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत कर दी है। टीएमसी का कहना है कि कूचबिहार में एक पोलिंग बूथ में उनके पोलिंग एजेंट अंदर जाने नहीं दिया गया और भाजपा कार्यकर्ता पोलिंग बूथ के बाहर हंगामा कर रहे हैं। बहरहाल बंगाल में चौथे चरण का मतदान पूरे जोशो खरोश से जारी है।

08-04-2021
नरोत्तम मिश्रा का ममता और मुख्तार पर निशाना, कहा- एक हार के डर से और दूसरा मार के डर से व्हीलचेयर पर

कोलकाता/रायपुर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बाहुबली मुख्तार अंसारी पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक सभा में जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इन दिनों देश में दो व्हीलचेयर फेमस हैं। एक हार के डर से व्हीलचेयर पर है, तो दूसरा मार के डर से। आसनसोल में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि एक व्हिलचेयर पंजाब से उत्तर प्रदेश के बांदा पहुंच गई है। जबकि दूसरी यहां है। एक सत्ता जाने के डर से व्हीलचेयर में है। दूसरा मार के डर से।

07-04-2021
Breaking : अमित शाह आज 4 रैलियां करेंगे, ममता करेंगी 3 जनसभाओं को संबोधित

कोलकाता/रायपुर। पश्चिम बंगाल की सियासत लगातार गर्म चल रही है। विधानसभा चुनावों के दौरान सभी दल चौथे चरण के मतदाताओं को लुभाने की कोशिश में लगे हुए हैं। मतदाताओं को लुभाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह बुधवार को विभिन्न स्थानों पर चार रोड शो करेंगे, जबकि ममता बनर्जी तीन रैलियों को संबोधित करेंगी।

31-03-2021
इस दंपत्ति ने की फ्री स्ट्रीट लाइब्रेरी की शुरुआत, जानिए पूरी खबर 

कोलकाता/रायपुर। कोलकाता के कालिदास हल्दर और उनकी पत्नी कुमकुम हल्दर ने यहां एक नई पहल की है। दोनों ने कोलकाता के पटौली क्षेत्र में फ्री स्ट्रीट लाइब्रेरी की शुरुआत की है। बताया जा रहा है कि यह दंपत्ति एक किराने की दुकान में नौकरी करते हैं। उन्होंने घर में रखे बेकार फ्रिज को मोडिफाई करके बुकशेल्फ में बदल दिया। फिर इस बुकशेल्फ को स्ट्रीट के किनारे रखकर इसमें किताबें जमा दी। यहां आकर हर उम्र के लोग मुफ्त में किताबें पढ़ते हैं। बुक शेल्फ पर उन्होंने एक मैसेज भी लिखा कि रीडर्स अगर चाहें तो इन किताबों को हमसे पूछकर घर ले जा सकते हैं। इसके लिए उन्हें कोई राशि देने की जरूरत नहीं होगी। वे इन किताबों को एक महीने में लौटा सकते हैं। साथ ही यह भी लिखा कि इस लाइब्रेरी में किताबें रखने में आप अपना अपना योगदान दे सकते हैं। कोलकातावासियों का किताबों के प्रति प्रेम देखकर इस दंपत्ति ने यह कदम उठाया। ये चाहते हैं कि इस तरह फ्री लाइब्रेरी के माध्यम से लोगों में रीडिंग हैबिट्स डेवलप हो और बुक लविंग कम्युनिटी का निर्माण हो सके।

31-03-2021
19 दिनों बाद अपने पैरों पर खड़ी हुईं ममता बनर्जी, पढ़े पूरी खबर

कोलकाता/रायपुर। बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी चुनाव प्रचार के दौरान चोटिल हो गई थी। वे 19 दिनों बाद एक बार फिर अपने पैरों पर खड़ी हुईं। नंदीग्राम में चुनाव प्रचार थमने से कुछ देर पहले ममता बनर्जी पैरों पर खड़ी हुईं और राष्ट्रगान गाया। चुनावी सभा के दौरान ममता बनर्जी ने अपने विश्वस्त सहयोगी सुब्रत बख्शी और डोला सेन को अपनी तरफ आने का इशारा करते हुए उनके सहारे से ममता बनर्जी अपने पैरों पर खड़ी हुईं। ममता बनर्जी असहज लग रही थी, लेकिन टीएमसी के दो नेता उन्हें पकड़े हुए थे, जिनके सहारे वह मंच पर खड़ी रही और राष्ट्रगान गाने में अन्य का साथ देती रहीं। राष्ट्रगान पूरा होते ही वे व्हीलचेयर पर बैठ गईं और बाद में उनके सुरक्षा कर्मी उन्हें मंच से नीचे ले आए।

27-03-2021
विधानसभा चुनाव : बंगाल में पहले चरण का मतदान शुरू, कई बूथों के बाहर देखी लंबी कतारें 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग अधिकारी ने कहा कि राज्य के पहले चरण के मतदान के दौरान शुरुआती दो घंटों में लगभग 7.72 फीसदी मतदान हुआ। राज्य में आठ चरणों में होने वाले विधानसभा चुनावों का सत्ता का ‘खेला’ की शुरुआत शनिवार सुबह से हो गई है। पहले चरण के लिए मतदान शुरू होते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आह्वान किया। बनर्जी ने ट्वीट कर कहा कि “मैं बंगाल के लोगों से आह्वान करती हूं कि वे घरों से बाहर आकर और बड़ी संख्या में मतदान करके अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करें।”

 राज्य में पहले चरण का मतदान शुरू होने से पहले ही कई बूथों के बाहर लंबी कतारें देखी गईं। तेज गर्मी के बावजूद अधिक से अधिक लोग मतदान के लिए घरों से बाहर निकल रहे हैं। इसके अलावा कोरोनो वायरस के बावजूद इस बीच अधिकांश मतदाता और राजनीतिक दल के कार्यकर्ता बिना मास्क के देखे गए। कुछ बूथों में मतदाताओं को मास्क प्रदान किए गए, जबकि सभी स्थानों पर सैनिटाइज़र उपलब्ध कराए गए थे। आज सुबह मतदान से पहले भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र के सत्सतमल में गोलीबारी की घटना में दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

मतदान शुरू होते ही सुबह एक व्यक्ति का शव केशियारी में पाया गया, जहां इस घटना की सूचना मिलने के बाद केंद्रीय बलों को भेजा गया है। पीड़ित को अज्ञात लोगों ने पीट-पीट कर मार दिया। इससे पहले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और विधानसभा के 30 निर्वाचन क्षेत्रों में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

22-03-2021
हरमन बावेजा और साशा रामचंदानी बंधे शादी के बंधन में 

कोलकाता/रायपुर। एक्टर प्रोड्यूसर हरमन बावेजा और साशा रामचंदानी  रविवार को कोलकाता में दांपत्य जीवन के सूत्र में बंध गए। उनकी करीबी दोस्त शिल्पा शेट्टी ने शादी समारोह के वीडियो को इंस्टाग्राम पर सांझा  किया और उनके सफल वैवाहिक जीवन के लिए शुभकामनाएं दी। शादी में जोड़े के परिवार और करीबी दोस्त शामिल हुए थे। हरमन ने सफेद सफा के साथ गुलाबी रंग की शेरवानी पहनी थी। वहीं दुल्हन ने मरून लहंगा चोली पहना था। हरमन और साशा की शादी सिख रीति-रिवाजों के अनुसार हुई।

18-03-2021
बंगाल में राजनीतिक लू चलेगी आज, पीएम नरेंद्र मोदी और ममता की रैलियों से बढ़ेगा राजनीतिक पारा

कोलकाता/रायपुर। बंगाल में आज राजनीतिक सरगर्मियां बहुत तेज रहेगी। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे रैली करने जा रहे हैं। और उनके जवाब में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एक नहीं तीन-तीन रैलियां करने जा रही है। चुनाव को देखते हुए इसमें कोई शक नहीं अब आरोप-प्रत्यारोप का जो दौर है वह तेज होता चला जाएगा। और आज दो दो दिग्गजों की रैलियों से राजनीतिक पारा गर्म होने की पूरी पूरी संभावना है। आरोपों की तपिश बंगाल में राजनीतिक लू चला कर ही रहेंगी ऐसा माना जा रहा है।

13-03-2021
राकेश टिकैत आज करेंगे कोलकाता और नंदीग्राम में रैली

नई दिल्ली। राकेश टिकैत बंगाल में नंदीग्राम और कोलकाता में रैली करेंगे। कोलकाता में सुबह 11 बजे होने जा रही महापंचायत रैली में भी राकेश टिकैत हिस्सा लेंगे। इसके बाद शाम 4 बजे नंदीग्राम से किसान सरकार की तरफ से लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ भाषण देंगे। शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान नेताओं ने बंगाल के किसानों को संदेश दिया है कि वो पश्चिम बंगाल में भाजपा को वोट ना करें और पार्टी का बहिष्कार करें।

13-03-2021
बंगाल की राजनीति नया कार्ड व्हील चेयर पर नजर आएंगी ममता, टीएमसी का घोषणा पत्र आएगा कल

कोलकाता/रायपुर। बंगाल के चुनाव के करीब आते ही उसमें नए-नए मोड़ आते दिख रहे हैं। ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले ने राजनीति को नया मोड़ दे दिया है। ममता बनर्जी का व्हीलचेयर पर नजराना बंगाल की राजनीति में नया पॉलिटिकल कार्ड माना जा रहा है। सिंपैथी कार्ड के जरिए ममता कितने वोट बटोर पाएगी यह तो समय बताएगा, लेकिन बंगाल की राजनीति अब सारे मुद्दों को छोड़ ममता पर हुए हमले के इर्द-गिर्द सिमट गई है। ममता बनर्जी ने अस्पताल से छुट्टी ले ली है और संभवत कल वे टीएमसी के घोषणा पत्र जारी होने वाले कार्यक्रम में व्हील चेयर पर नजर आए इधर ममता बनर्जी पर भाजपा नेताओं ने हमले और तेज कर दिया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804