GLIBS
22-01-2021
भाजपा के प्रदर्शन में शामिल नहीं होंगी डी. पुरंदेश्वरी, कांग्रेस ने कसा तंज

रायपुर। राजधानी रायपुर में राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन में भाजपा प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी शामिल नहीं होंगी।  अचानक कार्यक्रम रद्द होने पर कांग्रेस प्रवक्ता विकास तिवारी ने तंज कसा है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि भाजपा प्रभारी दुग्गाबती पुरंदेश्वरी ने अपना आज का दौरा किया रद्द। भाजपा नेताओं द्वारा भूपेश सरकार पर विश्वास जताते हुए सरकारी मंडियों में धान बेचने से नाराज थीं, उनके नहीं आने से भाजपा में हड़कंप मच गया है। उनके बिना धरना प्रदर्शन औचित्यहीन है। इधर डी.पुरंदेश्वरी के नहीं आने की जानकारी भाजपा की ओर से दी गई है। बताया गया है कि दिल्ली में एक अति आवश्यक बैठक होने के कारण डी. पुरंदेश्वरी आंदोलन में शामिल नहीं हो रही हैं। अब उनकी जगह सह प्रभारी नितिन नवीन बिलासपुर की जगह रायपुर में रहेंगे। बता दें कि आज भाजपा प्रदेशभर में राज्य की भूपेश सरकार की खिलाफ आंदोलन करेगी।

16-01-2021
कोरोना टीकाकरण की शुरुआत, पंडरी जिला अस्पताल में वार्ड बॉय हेमंत दुबे को लगा पहला टीका

रायपुर। राजधानी रायपुर में कोविड टीकारण की शुरुआत हो चुकी है। पंडरी जिला चिकित्सालय में वार्ड बॉय हेमंत दुबे को पहला कोरोना टीका लगाया गया। दूसरा टीका सफाईकर्मी चितरु ठापर को लगया गया। पहले चरण में हेल्थ केयर वर्करों को कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पदाधिकारी रायपुर डॉ. मीरा बघेल ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत रायपुर जिले में 5 स्वास्थ्य संस्थानों में टीकाकरण की शुरुआत हुई है। इनमें एम्स हॉस्पिटल, पं जवाहर लाल नेहरू स्मृति मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल पंडरी, एनएच एमएमआई हॉस्पिटल और मिशन हॉस्पिटल तिल्दा शामिल है। टीकाकरण कार्य के लिए प्रत्येक टीकाकरण केन्द्रों में दो-दो वैक्सीनेटर, दो-दो निगरानीकर्ता, दो-दो रिकार्ड जॉच कर्मी, सुरक्षा कर्मी, मोबलाइजर और प्रत्येक टीकाकरण केन्द्रों के लिए नोडल अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए रायपुर जिले के हितग्राहियों को टीकाकरण करने के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की 18700 डोजेज प्राप्त हुई है।

15-01-2021
रायपुर में तुलसा तांडी को लगेगा कोरोना का पहला टीका, शनिवार से जिले के पांच जगहों में लगाई जाएगी कोविड वैक्सीन

रायपुर। प्रदेश सहित राजधानी रायपुर में शनिवार 16 जनवरी से कोविड टीकाकरण की शुरुआत हो रही है। पहले चरण में हेल्थ केयर वर्करों को कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा। रायपुर में सबसे पहला टीका तुलसा तांडी को लगेगा। 51 वर्षीय तुलसा तांडी अंबेडकर अस्पताल में सफाईकर्मी है। इन्हें मेडिकल कॉलेज में बने वैक्सीन सेंटर में कोरोना का पहला टीका लगाया जाएगा। बता दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रहे हैं।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पदाधिकारी रायपुर डॉ. मीरा बघेल ने बताया कि कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम के तहत रायपुर जिले में सर्वप्रथम 5 स्वास्थ्य संस्थानों में टीकाकरण शुरू किया जाएगा। इनमें एम्स हॉस्पिटल  ,पं जवाहर लाल नेहरू स्मृति मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल पंडरी,एनएच एमएमआई हॉस्पिटल और मिशन हॉस्पिटल तिल्दा शामिल है। प्रत्येक टीकाकरण केन्द्रों में 100-100 हितग्राहियों को टीकाकृत किए जाने का लक्ष्य रखा गया है। जिनका नाम पूर्व से कोविन पोर्टल में दर्ज है। टीकाकरण कार्य के लिए प्रत्येक टीकाकरण केन्द्रों में दो-दो वैक्सीनेटर, दो-दो निगरानीकर्ता, दो-दो रिकार्ड जॉच कर्मी, सुरक्षा कर्मी, मोबलाइजर और प्रत्येक टीकाकरण केन्द्रों के लिए नोडल अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

कोविड-19 वैक्सीन हितग्राही को लगने के बाद उनको 30 मिनट तक आबजरवेशन (निगरानी) कक्ष में बैठाया जाएगा। इस दौरान किसी भी प्रकार की एडवर्स ईवेन्ट होने की स्थिति में तत्काल प्राथमिक इलाज प्रारंभ करते हुए ऐसे मरीजों को जिला अस्पताल मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में रिफर करने की व्यवस्था की गई है। इसके लिए 108 एंबुलेन्स को एलर्ट पर रखा गया है। निगरानी कक्ष में चिकित्साक, आरएमए और प्रशिक्षित नर्सिग स्टॉफ की ड्यूटी लगाई गई है।
कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिए राज्य वैक्सीन भंडार से रायपुर जिले के हितग्राहियों को टीकाकरण करने के लिए कोविशील्ड वैक्सीन की 18700 डोजेज प्राप्त हुई है। इसे जिला वैक्सीन भंडार से कोल्ड चैन पाइंट और कोल्ड चैन पाइंट के माध्यम से सत्र स्थलों तक कोल्ड चैन मेंटेन करते हुए सत्र स्थल तक प्रत्येक टीकाकरण केन्द्र में 110-110 डोज वैक्सीन प्रदाय किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम का वर्चुवल उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री करेंगे। कोविङ-19 वैक्सीनेशन के प्रचार-प्रसार के लिए आवश्यक आईईसी सामग्री बैनर, पोस्टरआदि पूर्व से ही उपरोक्त 5 सत्र स्थलों में भेज दिए गए है।

 

14-01-2021
छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ी ठंड, सरगुजा, बलरामपुर और पेण्ड्रा में शीतलहर

रायपुर। प्रदेश की राजधानी रायपुर समेत पूरे छत्तीसगढ़ में एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। सरगुजा, बलरामपुर व पेण्ड्रा में सर्वाधिक ठंड पड़ रही है, जिससे उन क्षेत्रों में शीतलहर भी चल रही है। स्थानीय मौसम विभाग कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार  उत्तरी हवाओं से प्रदेश में ठंड बढ़ गई है। प्रदेश के कई नगरों के न्यूनतम तापमान में 3 से 6 डिग्री तक गिरावट आई है। इसके कारण प्रदेश में ठंड में भारी वृद्धि हुई है। राजधानी रायपुर में आज सुबह न्यूनतम तापमान गिरकर 14.2 से. डिग्री तक पहुंच गया है, वहीं अंबिकापुर में 7.4, बिलासपुर में 11.0, पेन्ड्रा रोड 8.4 एवं जगदलपुर में 14 डिग्री है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आगामी एक-दो दिन में प्रदेश में ठंड और बढ़ सकती है, जिससे न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आएगी।

14-01-2021
फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, लोगों की जेब हो रही ढीली

रायपुर। पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है। इसका सीधा असर लोगों के जेब में पड़ रहा है। पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से इसका असर नागरिकों के आम जरूरतों पर भी पड़ता है। गुरुवार को पेट्रोल में 24 पैसे और डीजल में 27 पैसे की बढ़त हुई है। इसी के साथ राजधानी रायपुर में पेट्रोल 83.43 रूपए और डीजल 81.20 रुपए प्रति लीटर हो गया है। 

11-01-2021
राम मंदिर निर्माण के धनसंग्रह से पहले राजातालाब में निकाली गयी प्रभात फेरी 

रायपुर। अयोध्या में राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद से राम मंदिर निर्माण की तैयारियां ज़ोरो शोरों से प्रारंभ हो गयी है। राम मंदिर निर्माण के लिए विभिन्न दल अपने-अपने तरीके से योगदान करने में जुट गए है। राजधानी रायपुर में संयुक्त हिन्दू संगठनों ने कई जगह प्रभात फेरियां निकाली और धनसंग्रह के लिए लोगों से निवेदन किया। इसी कड़ी में राजधानी के राजातालाब में भी रविवार को धूमधड़ाके के साथ प्रभात फेरी निकाली गयी और लोगो से मंदिर निर्माण हेतु सहयोग देने की अपील की गयी। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विश्व हिंदू परिषद के सह संयोजक घनश्याम चौधरी, पूर्व पार्षद योगेंद्र वर्मा, पूर्व पार्षद सुनील चौधरी, शेखर धनकर, डब्बू निर्मलकर, मुकेश तांडी सहित वार्ड के रहवासी शामिल हुए। 

​​​​​​​

05-01-2021
Breaking: निरीक्षक सहित 10 एसआई का तबादला, एसएसपी ने जारी किया आदेश

रायपुर। राजधानी रायपुर में पदस्थ 1 निरीक्षक सहित 10 उप निरीक्षकों की नवीन पदस्थापना की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय यादव  ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। आदेश के मुताबिक निरीक्षक मोहसिन खान को थाना कोतवाली में पदस्थ किया गया है।

 

25-12-2020
Breaking: विधायक बृजमोहन अग्रवाल कोरोना संक्रमित,देर शाम रिपोर्ट आई पॉजिटिव 

रायपुर। राजधानी रायपुर से इस समय कोरोना संक्रमण से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। प्रदेश भाजपा के दिग्गज नेता व विधायक बृजमोहन अग्रवाल कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने  गुरुवार को कोरोना टेस्ट कराया था। उन्होंने ट्वीट किया है कि गुरुवार को उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया था। रिपोर्ट निगेटिव आई थी। शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। उन्होंने अपील की है कि उनके संपर्क में रहेंं लोग अपना ध्यान रखें। भाजापा के वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल ने बुखार जैसा लगने पर विधानसभा में गुरुवार को एंटीजन टेस्ट कराया था, जिसमें वे निगेटिव मिले थे। उन्होंने फिर आरटीपीसीआर टेस्ट कराया। इसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव मिली है। विदित हो कि भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल शुक्रवार को राजधानी के आजाद चौक पर एक दिवसीय धरना में शामिल थे। इस वक्त तक उनकी कोरोना रिपोर्ट नहीं आई थी। देर शाम रिपोर्ट मिलने के बाद उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी।

 

23-12-2020
Breaking: खुड़मुड़ा हत्याकांडः पुलिस ने एक संदिग्ध सहित पांच लोगों को लिया हिरासत में

रायपुर। राजधानी रायपुर से लगे अमलेश्वर से बड़ी और सनसनीखेज वारदात  सामने आई थी। यहां खुडमुड़ा गांव में एक ही परिवार के 4 लोगों की बेरहमी से हत्या की गई थी। शुरुआती जांच में दो महिलाओं के शव मिले थे, वहीं पिता और बेटा लापता  बताए गए थे।  जांच के दौरान  पिता और बेटे की लाश पानी की टंकी से बरामद हुई थी। पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध सहित पांच लोगों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है की इन सभी से इस हत्याकांड के बारे में बड़ा खुलासा हो सकता है।

 

15-12-2020
Breaking: विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत कोरोना पॉजिटिव

रायपुर। प्रदेश में जारी कोरोना के कहर के बीच राजधानी रायपुर से बड़ी खबर आई है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ.महंत ने अपने ट्विटर हैंडल पर अपील की है कि प्रिय जनो,मैं आपको सूचित करना चाहता हूं ,आज मैंने अपना कोविड टेस्ट कराया जो पॉजिटिव आया है। अगर आप मेरे सम्पर्क में आए हैं तो कृपया खुद को आइसोलट करें और आवश्यकता पड़ने पर कोविड जांच कराएं। आप सुरक्षित रहें, समाज को सुरक्षित रखें।

10-12-2020
राजधानी में तीन आरोपियों से 2 लाख का गांजा बरामद,पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी रायपुर में खमतराई थाना पुलिस ने गुरुवार को तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से 2 लाख रुपए का गांजा बरामद हुआ है। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 20 वी एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर,तीनों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा है। पुलिस के मुताबिक थाना प्रभारी खमतराई संजय पुंढीर के नेतृत्व में मुखबिर की सूचना पर टीम ने  बांदा के पास  बंजारी नगर रावतभाटा में मौके पर घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा। पकड़े गए आरोपी अमन निजाम (49) , शैलू तिवारी उर्फ लाला (21) आजाद नगर रावतभाटा और पहलाद साहू उर्फ भगत (27)निवासी गंगानगर खमतराई है। आरोपियों के पास रखे थैले की तलाशी लेने पर 20 किलो 240 ग्राम गांजा बरामद हुआ। कीमत लगभग 200000 रुपए व गांजा बिक्री से प्राप्त रकम 2420 रुपए और एक इलेक्ट्रॉनिक कांटा मौके पर जब्त किया गया है।

 

 

29-11-2020
वाल्मिकी समाज की हुई राज्यस्तरीय बैठक,सामूहिक विवाह के विषय में की गई चर्चा

धमतरी। अखिल भारतीय वाल्मिकी महासभा छत्तीसगढ़ प्रदेश की राज्यस्तरीय बैठक राजधानी रायपुर में हुई। इसमें समाज को प्रगति की ओर ले जाने के लिए सभी जिलों के जिलाध्यक्ष व पदाधिकारीयों से विचार विमर्श किया गया। इसमें सफाई आयोग का गठन करना सुनिश्चित किया गया व महर्षि वाल्मिकी जयंती मे शासकीय अवकाश घोषित व सामूहिक विवाह जैसे महत्वपूर्ण विषय में चर्चा की गई। बैठक में प्रदेश के वाल्मिकी समाज के जिला अध्यक्ष व पदाधिकारी उपस्थित थे। इसमें धमतरी निवासी प्रदेश अध्यक्ष संजय डागोर व बिलासपुर से जिला अध्यक्ष विकास सिहोते व पदाधिकारी व भाटापारा से अध्यक्ष संदीप डागोर व पदाधिकारी,धमतरी के जिलाध्यक्ष अविनाश मारोठे व पदाधिकारी,कांकेर से अध्यक्ष सूरज वाल्मिकी व पदाधिकारी, बेमेतरा जिला से उपाध्यक्ष योगेश ङग्गर व पदाधिकारी, दुर्ग से उपाध्यक्ष शुभम गोईर व पदाधिकारी, कवर्धा से अध्यक्ष प्रेमसिंह राठौर व पदाधिकारी,रायपुर से जिला अध्यक्ष जयदिप ऐदवान और पदाधिकारी तिलक चौहान, मनीष महरोलिया, रामकुमार कछवाह,योगेश चौहान, अमित कछवाह,सुदेश सारसर, गजानन गोदरे, बेनी लाल सिहोते, अनिल डागोर, शिव राठौर, सुरेन्द्र ङागोर सहित छत्तीसगढ़ वाल्मिकी समाज के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804