GLIBS
20-04-2021
Breaking : लॉकडाउन में युवक की हत्या, राजधानी के सिविल लाइन थाना इलाके की घटना 

रायपुर। राजधानी रायपुर में लॉकडाउन के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है। सिविल लाइन थाना इलाके के न्यू शांति नगर में चाकूबाजी की घटना हुई है। घटना में युवक की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि न्यू शांतिनगर यादवपारा में आरोपी ने युवक पर रंजिश के कारण चाकू से हमला किया था। मृतक का नाम प्रवीण उम्र लगभग 35 साल के आस-पास है। आरोपी गोलू उर्फ विकास बताया जा रहा है। आरोपी युवक को चाकू मारकर फरार हो गया है। पुलिस घटना की जांच जुटी है। संदेहियों से पूछताछ कर रही है।

24-03-2021
रायपुर जिले के 58 केन्द्रों में निशुल्क और 57 केन्द्रों में सशुल्क लगाई जा रही कोरोना वैक्सीन, देखिए पूरी लिस्ट

रायपुर। राजधानी रायपुर में कुल 58 केन्द्रों में कोरोना महामारी से बचाव के लिए निशुल्क वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी तरह 57 केन्द्रों में सशुल्क टीका लगाया जा रहा है। जिला प्रशाासन ने इस संबंध में लिस्ट जारी की है। बता दें कि प्रदेश सहित रायपुर जिले में 60 वर्ष से अधिक के वरिष्ठ नागरिक सहित 45 से 59 वर्ष के मध्य अन्य बीमारियों से भी ग्रसित लोगों को टीका लगाया जा रहा है। 
बता दें कि बुधवार को पत्रकारवार्ता में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया है कि प्रदेश में प्रतिदिन 70 हजार से 80 हजार लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने रोजाना 1 लाख टीककारण का लक्ष्य रखा है। प्रदेश में अभी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। उन्होंने संक्रमण पर काबू पाने सभी नागरिकों से मास्क के उपयोग, शारीरिक दूरी बनाए रखने, हाथों को स्वच्छ  रखने और सार्वजनिक आयोजनों से बचने की अपील की है।

21-03-2021
Breaking : श्रीलंका लीजेंड्स ने जीता टॉस, पहले गेंजबाजी का फैसला 

रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज का फाइनल मुकाबला राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में शुरू हो चुका है। श्रीलंका लीजेंड्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया है। इंडिया लीजेंड्स पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका के सामने बड़ा लक्ष्य खड़ा करने की कोशिश करेगी। फिलहाल पहले ओवर में इंडिया की धीमी शुरुआत रही। बगैर किसी नुकसान के 4 रन बने हैं।

16-03-2021
किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा एम्स हॉस्पिटल में जल्द होगी शुरू

रायपुर। 20 वर्ष के नवोदित राज्य छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में राज्य शासन द्वारा केन्द्र शासन के अथक प्रयासों के चलते सरकारी क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधा बढऩे से राज्य के गरीब वर्ग के लोगों को सस्ती चिकित्सा मिलने के कारण राहत है। मिली जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में जल्द ही केन्द्र सरकार के प्रयासों से गुर्दा प्रत्यारोपण (किडनी ट्रांसप्लांट) की सुविधा शुरू होगी। ज्ञातव्य है कि निजी चिकित्सा संस्थानों में निर्धन परिवार के मरीजों को उक्त रोग की चिकित्सा कराने में लाखों रूपए व्यय करने पड़ते हैं। वहीं किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा शुरू होने से आदिवासी बहुल प्रदेश के निर्धन परिवारों को मिली सुविधा वरदान से कम नहीं होगी।

 

 

16-03-2021
Breaking : स्टेडियम में मास्क पहनना अनिवार्य, पालन नहीं करने पर दर्शकों पर होगी कार्रवाई

रायपुर। कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए सरकार ने सख्त निर्णय लिया है। राजधानी रायपुर में खेले जा रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज में दर्शक अब बिना मास्क के स्टेडियम में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। मैच के दौरान यदि कोई दर्शक बिना मास्क के पाया जाता है तो उसके विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी।

 

13-03-2021
वेस्टइंडीज लेजेंड्स ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया

रायपुर। प्रदेश की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज—2021 में वेस्टइंडीज लेजेंड्स और बांग्लादेश लेजेंड्स के बीच मैच हुआ। मैच में वेस्टइंडीज लेजेंड्स पांच विकेट से जीत दर्ज की है। बांग्लादेश ने बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज लेजेंड्स के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा था। वंस्टइंडीज ने 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5 विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली। वेस्टइंडीज से क्रिक एडवर्डस ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। वहीं, बांग्लादेश की ओर से एम हुसैन ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। वेस्टइंडीज के कप्तान ब्रायन लारा ने 31 रन की पारी खेली।

12-03-2021
महिला स्व सहायता समूहों को आत्मनिर्भर बनाने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा लवन को मिला पुरस्कार

बलौदाबाजार। नाबार्ड ने विभिन्न क्षेत्रों में बैंकों को पुरस्कार प्रदान करने के लिए राजधानी रायपुर की एक निजी होटल कार्यक्रम किया। इसमें महिला स्व सहायता समूहों को आत्म निर्भर बनाने, स्वरोजगार के लिए प्रेरित करने के लिए एवं ऋण प्रदान करनें के क्रियान्वयन में राज्य स्तर पर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक रायपुर शाखा लवन को तृतीय पुरस्कार से नवाजा गया है। यह जिले के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने इस उपलब्धि के लिए जिला सहकारी केंद्रीय बैंक शाखा लवन के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शुभकामनाएं दी। अपर कलेक्टर राजेन्द्र गुप्ता एवं जिला पंचायत सीईओ डॉ.फरिहा आलम सिद्की ने भी इस उपलब्धि के लिए पूरे जिला सहकारी केंद्रीय बैंक बलौदाबाजार-भाटापारा टीम को बधाई दी। इस अवसर पर नाबार्ड के शीर्ष अधिकारी जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एसके जोशी, अतिरिक्त प्रबंधक एसके चंद्राकर,महिला प्रकोष्ठ अधिकारी सरोज पाण्डेय,जिला सहकारी बैंक नोडल अधिकारी धनराज पुरबिया, लवन के शाखा प्रबंधक आरके नवरंग के साथ समूह की सभी महिलाएं उपस्थित रहीं।

 

07-03-2021
8 मार्च को भूपेश बघेल रायपुर और दुर्ग संभाग की महिलाओं का करेंगे सम्मान

रायपुर। राजधानी रायपुर के सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मान समारोह होगा। दोपहर 1 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समारोह में शामिल होंगे। कार्यक्रम में रायपुर और दुर्ग संभाग की महिलाएं शामिल होंगी। विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाली महिलाओं व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मुख्यमंत्री सम्मान करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर कलाजत्था और वीडियो प्रदर्शनी के माध्यम से विभागीय योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। महिला स्व-सहायता समूहों व विभागीय गतिविधियों का प्रदर्शनी स्टाल भी लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री पोषण अभियान और बाल संरक्षण पर आधारित पुस्तिका का विमोचन भी करेंगे। कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, कृषि और जल संसाधन मंत्री रविन्द्र चौबे, संसदीय सचिव महिला एवं बाल विकास डॉ. रश्मि आशीष सिंह, सांसद ज्योत्सना महंत, छाया वर्मा और फूलोदेवी नेताम शामिल होंगी।

07-03-2021
राजधानी में आज भिड़ेंगे बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाड़ी

रायपुर। प्रदेश की राजधानी रायपुर के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में जारी रोड सेफ्टी क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड सीरीज का आज तीसरा दिन है। आज का मैच इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। बता दें ​कि राजधानीवासी अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स को देखने की तलब में स्टेडियम पहुंच रहे हैं। रोजाना हजारों की संख्या में दर्शक पहुंच रहे हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804