GLIBS
08-08-2019
ग्रामीणों की भीड़ देखकर वापस लौटा जांच दल, गुस्साए ग्रामीणों ने की कमिश्नर से भेंट

जगदलपुर। जगदलपुर कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान विभाग के रेंजर और उनके साथी अधिकारियों के खिलाफ कई गांव के ग्रामीणों ने लिखित शिकायत एक माह पूर्व की थी। इसकी जांच कमेटी भी बनाई गई थी। जांच कमेटी ने 7 और 8 अगस्त को ग्रामीणों के बयान लेना था। 7 अगस्त को बयान भी लिए गए मगर 8 तारीख को आज कई ग्रामीण दरभा में एकत्रित हुए जांच दल वहां पहुंचा और ग्रामीणों की भीड़ देखकर वापस लौट आया। इससे ग्रामीण आक्रोश में आ गए और जगदलपुर पहुंचकर कमिश्नर से मुलाकात की। जांच में देरी को लेकर और जांच दल में नए सदस्यों को लेकर मुलाकात की और ज्ञापन दिया। जगदलपुर कमिश्नर ने भी सही तरीके से जांच करने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को भेजा और सीसीएफ से बात की। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि रेंजर द्वारा लगातार घरों में घुसकर लोगों के घरों से जलाऊ लकड़ी और दैनिक इस्तेमाल में आने वाली लकड़ियां निकालने लगे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि हम जल जंगल जमीन पर निर्भर है। ग्रामीण जंगल की ओर जाते हैं तब सूखे झाड़, पड़ी हुई लकड़ी का उपयोग कर खाना बनते है। ग्रामीणों ने कहा कि जांच सही नहीं होती है तो आगे चक्काजाम किया जाएगा और घेराव भी किया जाएगा।

 

15-04-2019
कमिश्नर चुरेंद्र ने मतदाता जागरुकता बाइक रैली को दिखाई हरी झण्डी

 रायपुर। मतदाता जागरुकता अभियान के तहत प्रतिदिन आयोजित होने वाले लोकसेवकों की बाइक रैली को सोमवार को कमिश्नर जीआर चुरेंद्र ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। बाइक रैली का नेतृत्व जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ गौरव कुमार सिंह ने किया। रैली घड़ी चौक, मोतीबाग, कालीबाड़ी, सप्रे स्कूल होते हुए बूढ़ा तालाब उद्यान में समाप्त हुई। सुबह भ्रमण में निकले नागरिकों को मतदान शपथ दिलाई गई। इस बाइक रैली में शामिल लोक सेवक 18 अप्रैल को सुबह 8 बजे अनुपम उद्यान स्थित नेकी की दीवार जाएंगे और वहां सभी अपनी ओर से नेकी का मतदान जागरुकता कार्यक्रम के तहत खुद के घरों से लाए खेल सामग्री, कपड़े व अन्य जरूरी सामान भेंट कर 23 अप्रैल को मतदान करने के लिए शपथ दिलाएंगे।

 

 

12-04-2019
सराफा कारोबारियों ने चीफ  इनकम टैक्स कमिश्नर से की मुलाकात 

रायपुर। सराफा दुकान में काम करने वाले कर्मचारी की आयकर विभाग के कर्मचारियों द्वारा पिटाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर सराफा कारोबारियों ने शुक्रवार को चीफ  इनकम टैक्स कमिश्नर से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद से कारोबारी नाराज हैं और वे पिटाई करने वाले अधिकारी के खिलाफ  कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।  

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804