GLIBS
19-08-2019
कांग्रेस अपनी विफलता स्वीकार नहीं कर पा रही : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने प्रदेश सरकार पर एक बार फिर बदलापुर की राजनीति करने पर जमकर निशाना साधा है। श्री सुंदरानी ने कहा कि भाजपा राजनीतिक प्रतिशोध पर आमादा प्रदेश सरकार के खिलाफ अपने तेवर और धारदार करके कांग्रेस व प्रदेश सरकार के राजनीतिक चरित्र को बेनकाब करेगी। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार के इशारे पर भाजपा के युवा गौरीशंकर श्रीवास के खिलाफ झूठी एफआईआर करके भाजपा की आवाज को दबाने के लिए पार्टी नेताओं  व कार्यकर्ताओं के साथ बदलापुर की दुराग्रही कार्रवाई की जा रही है।

भाजपा नेता गौरीशंकर श्रीवास प्रदेश सरकार की विफलताओं और कामकाज के तौर-तरीकों की तीखी आलोचना कर प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं, जो कांग्रेस और प्रदेश सरकार को सहन नहीं हो रहा है। इसीलिए प्रदेश सरकार के इशारों पर झूठे आरोपों पर इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। अपनी आलोचना के प्रति प्रदेश सरकार की यह असहिष्णुता अभिव्यक्ति की आजादी पर सीधा हमला है। भाजपा प्रवक्ता श्री सुंदरानी ने कहा कि प्रदेश में जब से कांग्रेस ने सत्ता संभाली है वह राजनीतिक प्रतिशोध के एकमात्र एजेंडे पर काम कर रही है। भाजपा इसकी कड़ी निन्दा करती है। हमारी पार्टी अपने विरोध को धारदार बनाकर जरूरत पड़ने पर सड़क की लड़ाई भी लड़ेगी। श्री सुंदरानी ने श्रीवास के खिलाफ राजनीतिक दुराग्रह के चलते की गई एफआईआर तुरन्त  वापस लेने की मांग की है।

04-07-2019
व्यापारियों ने शुरू की राजनीति, श्रीचंद सुंदरानी ने चैंबर के संरक्षक पद से दिया इस्तीफा 

रायपुर। छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स व्यापारियों के हित व समस्याओं को निराकरण करने के लिए बनाया गया है। लेकिन संगठन में अब राजनीति हावी हो गई है, इसी वजह से व्यापारियों में  फूट शुरू हो गई है और अंत में गुरुवार को छत्तीसगढ़ चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के संरक्षक श्रीचंद सुंदरानी ने इस्तीफा दे दिया है। 

बता दें कि लंबे समय से नई कार्यकराणी के बाद लगातार राजनीति हावी हो गई थी और व्यापारियों में विवाद बढ़ने लगा था। कुछ समय पहले अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया था लेकिन इस्तीफे को स्वीकार नहीं किया गया था तो अध्यक्ष अभी अपने पद पर हैं। इसके बाद भी लगातार राजनीति शुरू रही और हाल ही में चैम्बर के सम्मान समारोह में भी राजनीति हावी रही। रायपुर के नवनिर्वाचित सांसद व व्यापारी सुनील सोनी को कार्यक्रम में बुलाए जाने को लेकर भी विवाद हुआ।

यहां तक की सम्मान समारोह के कार्ड में सांसद सुनील सोनी का नाम ही नदारत था। इसके बाद सम्मान समारोह के दौरान मंच पर बैठने के लिए व्यापारियों के बीच खींचातानी हुई। इसी वजह से छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स के सरंक्षक श्रीचंद सुंदरानी ने अपना इस्तीफा दे दिया है। ग्लिब्स डॉट इन ने पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी से बात की तो उन्होंने बताया कि चैंबर लगातार अनुशासनहीनता दिखाई दे रही है और इस कारण चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स सुर्खियों में बना हुआ है। इसी वजह से मैं पदमुक्त होने के लिए अपना इस्तीफा सौंपा दिया हूं।

 

10-06-2019
वेतन नहीं मिलने पर कर्मचारी का आत्महत्या करना शासन के माथे पर कलंक : श्रीचंद सुंदरानी 

रायपुर। कांग्रेस सरकार पर आर्थिक मोर्चे पर पूरी तरह विफल होने पर भाजपा ने निशाना साधा है। पार्टी ने कहा है कि जो सरकार अपने छोटे-छोटे कर्मचारियों को महीनों से वेतन नहीं दे पा रही है, उसे सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं रह जाता।
भाजपा प्रवक्ता व पूर्व विधायक श्रीचंद सुन्दरानी ने कहा है कि राजनांदगांव स्थित छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल में कार्यरत प्लम्बर संतोष साहू को वेतन नहीं मिलने के कारण आत्महत्या कर लेना प्रदेश सरकार के लिए कलंक है। प्रदेश सरकार ने पांच महीनों में ही छत्तीसगढ़ को पूरी तरह कंगाल करके रख दिया और हजारों करोड़ रुपए का कर्ज लेकर प्रदेश पर आर्थिक बोझ लाद दिया है। कर्जमाफी के नाम पर राजनीतिक पाखंड करके प्रदेश के खजाने को खाली कर सरकार अपने छोटे कर्मचारियों तक को वेतन का भुगतान नहीं कर पा रही है, इससे अधिक और किस शर्मनाक स्थिति का इंतजार सरकार कर रही है। जब सरकार अपने कर्मचारियों के हितों, आजीविका और परिवार के भरण-पोषण की चिंता नहीं कर सकती है तो ऐसे शर्मनाक हालात में प्रदेश सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह जाता है। भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि जनसुविधाओं और जन कल्याण की जवाबदेही के प्रति बेपरवाह राज्य सरकार की कार्यप्रणाली के चलते एक तो आम आदमी त्रस्त हो चला है, वहीं दूसरी ओर अब प्रशासन तंत्र भी आतंकित और अनियंत्रित होता जा रहा है। श्रीचंद सुन्दरानी ने मांग की है कि संतोष साहू की आर्थिक तंगी से वाकिफ होने के बाद भी अफसर इस मामले में संजीदा नहीं हुए। इस मामले में जिम्मेदार अफसरों व अन्यों की भी जवाबदेही सुनिश्चित कर कारगर कार्रवाई की जानी चाहिए।
 

01-06-2019
46450, मौतों का जिम्मेदार कौन ? भाजपा जवाब दे - संजीव अग्रवाल

रायपुर। कांग्रेस नेता संजीव अग्रवाल ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ दिन पहले भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने कांग्रेस की मौजूदा भूपेश सरकार पर आरोप लगाया था कि पिछले 5 महिनों में डीकेएस में 1000 मौतें हुई है। जिसके जवाब में कांग्रेस नेता संजीव अग्रवाल ने आरटीआई से प्राप्त जानकारी के आंकड़े मीडिया के सामने पेश करते हुए उत्तर दिया है कि श्रीचंद सुंदरानी पहले अपने गिरेबान में झांके और तब मौजूदा भूपेश सरकार पर झूठे और मनगढ़ंत आरोप लगाएं।

संजीव अग्रवाल ने कहा कि, असलियत यह है कि भाजपा के शासनकाल में छत्तीसगढ़ प्रदेश में  सन 2005 से लेकर 2018 तक 46450 भीमराव अम्बेडकर अस्पताल मौत हुई है। संजीव अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के सबसे बड़े अंबेडकर अस्पताल में इलाज की ऐसी दुर्दशा थी कि कुल 13 साल में 5,70,857  मरीज भर्ती होने के लिए आए थे उनमें से 46,450 मरीजों की मौत हो जाती है। पिछले 15 सालों में भीमराव अम्बेडकर अस्पताल को ना दवाई दी ना मशीनें दी भाजपा सरकार ने सिर्फ भाजपा के नेताओं ने जेब भरी अभी सिर्फ डीकेएस हास्पीटल की जांच ही चालू हुई है । अगर छत्तीसगढ़ के सभी सरकारी अस्पतालों की जांच हो जाए तो भाजपा नेता कहां होगे सब जानते हैं। संजीव अग्रवाल ने आरटीआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया कि सन 2005 से लेकर सन 2018 तक प्रदेश के अंबेडकर अस्पताल में लगभग 46450 मौतें हो चुकी हैं। संजीव अग्रवाल ने कहा कि पिछले 5 साल में भाजपा के प्रवक्ता व पूर्व विधायक  श्रीचंद सुंदरानी भी अंबेडकर अस्पताल में अपनी चौपाल लगाकर बैठते थे,  उन पांच सालों में ही मौत का आंकड़ा 25653 है। भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी सिर्फ   राजनीति करने के लिए ही भीमराव अम्बेडकर अस्पताल आकर चौपाल लगा कर डाक्टरों को परेशान करते थे। क्योंकि वह अस्पताल उनके क्षेत्र में आता है। ऐसी शर्मनाक राजनीति की उम्मीद भाजपा के नेताओं से ही की जा सकती है, जोकि लाशों पर भी राजनीति करते हैं।

संजीव अग्रवाल ने कहा कि अब सुंदरानी यह बताएं कि उन्होंने पिछले 5 महिनों के भूपेश सरकार का आंकलन तो दे दिया जो की पूरी तरह से झूठा है, लेकिन यह आंकड़े जो चीख-चीख के कह रहे हैं कि पिछले 13 सालों में 46 हजार से ज्यादा मरीजों की मौतें भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल के दौरान इसी अंबेडकर अस्पताल में हुई हैं। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह के दामाद डॉ पुनीत गुप्ता के भी डीकेएस अस्पताल में भ्रष्टाचार के मामले की कलई खुल रही है, इस पर उनका क्या कहना है? संजीव अग्रवाल ने कहा कि फर्जी आंकड़े पेश करने की बजाय अगर तरीके से काम किए होते तो जनता उन्हें विधानसभा चुनाव 2018 में 15 साल के भाजपा की शासनकाल के बदले 15 सीटें नहीं दी होती। इसीलिए श्रीचंद सुंदरानी को आत्ममंथन और चिंतन करने की आवश्यकता है और पहले अपने गिरेबान में झांकने की जरूरत है।

आरटीआई से प्राप्त जानकारी के अनुसार अंबेडकर अस्पताल में हुई मौतों के आंकड़े इस प्रकार हैं -

सन मौत की संख्या
2005 1738
2006 1847
2007 2290
2008 2437
2009 1727
2010 2638
2011 2316
2012 2696
2013 3063
2014 3183
2015 4996
2016 5523
2017 5769
2018 6182

मौत की कुल संख्या = 46450

23-04-2019
पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने परिवार संग किया मतदान

रायपुर। भारतीय  जनता पार्टी  के प्रवक्ता और पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने परिवार के साथ देवेंद्र नगर स्थित आदर्श विद्यालय में मतदान किया। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व में जनता का बहुत अधिक रुझान दिख रहा है। यह निश्चित ही एक नई सरकार बनाने की उम्मीद लेकर आ रहा है।

15-04-2019
भाजपा ने किया पीएम मोदी के विरुद्ध टिप्पणी पर प्रतिवाद 

रायपुर। भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कांग्रेस के स्टार प्रचारक ब्रिगेडियर प्रदीप यदु द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध की गई टिप्पणी पर कड़ा प्रतिवाद किया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस ने सभी मर्यादा तोड़ते हुए देश के प्रधानमंत्री को देशद्रोही ठहराया है। श्री सुंदरानी ने कहा यदि पाकिस्तान की नापाक हरकतों का जवाब देने को कांग्रेस देशद्रोह समझती है तो बात अलग है। यह तो कांग्रेस ही स्पष्ट कर सकती है कि पाकिस्तान को करारा जवाब देकर मोदी ने देश के स्वाभिमान की रक्षा करने का दायित्व निभाया है अथवा देश विरोधी ताकतों को जवाब देना कांग्रेस की नजर देशद्रोह है। कांग्रेस को यह जवाब देना ही होगा कि वह देश प्रेम की क्या परिभाषा इस देश के लोगों को देना चाहती है। श्री सुंदरानी ने कहा कि जिस पार्टी के लोग मोदी को हटाने के लिए पाकिस्तान जा कर मदद मांगते हैं, वे आज मोदी की राष्ट्रभक्ति पर सवाल उठाते हुए उन्हें देशद्रोही करार देने की हिमाकत कर रहे हैं।

14-04-2019
भाजपा ने की 8 विधानसभा क्षेत्रों के संचालकों की घोषणा

रायपुर। रायपुर लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी के चुनाव संचालक बृजमोहन अग्रवाल ने लोकसभा चुनाव संचालन समिति के बाद रायपुर लोकसभा क्षेत्र के 8 विधानसभा क्षेत्र के चुनाव संचालन समिति की घोषणा की है। इसमें सुरेंद्र टिकरिया को बलोदा बाजार विधानसभा चुनाव संचालक,विधायक शिवरतन शर्मा भाटापारा विधानसभा चुनाव संचालक, पूर्व विधायक देवजी पटेल को धरसींवा विधानसभा चुनाव संचालक तथा डॉ. गुलाब टिकरिया को चुनाव संयोजक, आरंग विधानसभा में श्याम बैस को चुनाव समन्वयक, संजय ढीढी को चुनाव संचालक तथा नवीन मार्कण्डेय को चुनाव संयोजक अभनपुर विधानसभा में पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू को चुनाव संचालक व अशोक बजाज को सह चुनाव संचालक, रायपुर पश्चिम में पूर्व मंत्री राजेश मूणत को चुनाव संचालक, रायपुर ग्रामीण में नंद कुमार साहू को चुनाव संयोजक, केदार गुप्ता को संचालक तथा अम्बिका यदु को सह चुनाव संचालक, रायपुर उत्तर में विधायक श्रीचंद सुंदरानी को चुनाव संचालक व संजय श्रीवास्तव संयोजक बनाये गए है।

29-01-2019
शराबबंदी की बजाय सरकार शराब से खजाना भरने की जुगाड़ में : श्रीचंद सुंदरानी

रायपुर। शराबबंदी के नाम पर छत्तीसगढ़ की जनता के साथ छल करने का काम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व उनकी पूरी केबिनेट ने किया है उक्त कथन भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कैबिनेट के निर्णय आने के बाद कही है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा केवल 50 दुकान बंद करने की बात कर भूपेश सरकार अपनी पीठ थपथपाना चाहती है जबकि यह साफ तौर पर जनता की आंख में धूल झोंकने के समान है । कल ही मुख्यमंत्री का बयान आया था कि जब समाज चाहेगा तो शराबबंदी होगी जबकि सच्चाई है कि सब शराबबंदी चाहते है लेकिन केवल मुख्यमंत्री ही शराबबंदी नही चाहते है।

श्रीचंद सुंदरानी ने कहा शराब का टैक्स बढ़ाने से दारू और महंगी होने वाली है जिससे सरकार अपना खजाना भरेगी । भूपेश सरकार ने शराबबंदी पर छत्तीसगढ़ को छलने का काम किया हैI

 

 

 

14-12-2018
Srichand Sundarani : जनता को लाभ मिला तो कांग्रेस के प्रति हमारा मन अच्छा होगा : श्रीचंद सुंदरानी 

रायपुर। भाजपा के पूर्व विधायक और प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी ने कहा की, कांग्रेस कि सरकार ने जनता को लाभ दिया तो कांग्रेस के प्रति हमारा मन भी अच्छा होगा। क्योंकि उन्होंने जो वादा किसानों से किया है, जैसे हाफ बिजली बिल देने का वादा किया, साथ ही साथ और भी वादे किये हैं। उन वादो से जनता को लाभ मिले, क्योंकि हम भी उपभोक्ता हैं और हमारा भी फायदा होगा। 

श्रीचंद सुंदरानी ने कहा की, भारतीय जनता पार्टी ने तीन बार छत्तीसगढ़ में सरकार बनाई है और इस बार जनता को कौन सी बात बुरी लगी है। इसे लेकर आत्म चिंतन कर रहे हैं, क्योंकि पार्टी की ओर से कहीं न कहीं चूक हुई है जिसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। भाजपा  ने मेरे ऊपर विश्वास करके दूसरी बार टिकट दिया, जिस पर मैं खरा नहीं उतरा, मैं अपनी हार की जिम्मेदारी खुद लेता हूं। मेरी हार का जिम्मेदार मैं खुद हूं इसमें मैं किसी को दोषी नहीं मानता। छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 65 प्लस का दावा किया था, लेकिन 15 सीटो पर ही हम रुक गए और इसे लेकर लगातार पार्टी और हमारे द्वारा चितन मंथन किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में इस बार सुनामी की तरह भाजपा की हार हुई है। किन बातो से जनता नें हमें नकारा है, इस पूरे विषय को लेकर भाजपा मंथन करेगी और जनता को पूरा विश्वास दिलाएंगें और जनता का वादा पूरा करेंगे। 

श्रीचंद सुंदरानी ने यह भी कहा की छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गए हैं। मैं आज से लोकसभा तैयारी में पार्टी को जीत की दिलाने तैयारी कर रहा हूं। आज फाफाडीह मंडल में बैठक करुगा, शनिवार को शंकर नगर और जवाहर नगर की बैठक होगी और रविवार को तेलीबांधा में कार्यकर्त्ता की बैठक को लेकर चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व में चुनाव लड़कर सरकार बनाएंगे।

 

 

 

19-11-2018
Shrichand Sundrani : उत्तर की जनता ने खोली श्रीचंद सुंदरानी की पोल, कहा सरकार की योजनाओं का नहीं मिला लाभ

रायपुर। विकास के नाम पर चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी श्रीचंद सुंदरानी का पोल उत्तर विधानसभा के जनता ने खोला। ग्लिब्स टीम 2018 विधानसभा चुनाव सर्वे करने रायपुर उत्तर विधानसभा पहुंची इस दौरान जनता ने कहा कि उत्तर विधानसभा में जनता को सरकार की किसी भी योजनाओं का लाभ नहीं मिला है। जबकि राज्य में पांच साल से भाजपा की सरकार है और पांच साल से उत्तर विधानसभा में श्रीचंद सुंदरानी विधायक बावजूद जनता का राशन कार्ड नहीं बना। घर में शौचालय नहीं बनाकर दिया, श्रमिक कार्ड नहीं मिला, मोबाइल समेत सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ नहीं मिला हैं। 

09-11-2018
BJP: श्रीचंद सुंदरानी पहुंचे वोट मांगने, जनता ने निकाली पांच साल की भड़ास

रायपुर। श्रीचंद सुंदरानी ने शुक्रवार को वोट मांगने के लिए महात्मा गांधी वार्ड का दौरा किया। उनका कहीं स्वागत हुआ तो कहीं जनता ने खूब खरी-खोटी सुनाई। लोगों ने पांच साल की भरपूर भड़ास निकाली। लोगों ने श्रीचंद सुंदरानी से कहा कि नालियों की सफाई नहीं हो रही है, लोग गंदगी से परेशान हैं। सरकारी नलों की हालत बदतर है। नलों में पानी नहीं आ रहा है। ये कैसा विकास हो रहा है? 

बता दें कि भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद सुंदरानी सरकार की योजनाओं को लेकर वोट मांगने जनता के बीच पहुंचे थे। जब श्रीचंद सुंदरानी को जनता ने सफाई और नल की समस्या बताई तो वे जनता का जवाब दिए बगैर हाथ जोड़कर चलते बने। इससे लोग नाराज हो गए और कहा कि इस बार सरकार बदलनी होगी। 

ये कैसा विकास -

महात्मागांधी वार्ड के एक रहवासी ने कहा कि भाजपा विकास की बात करती है। मेरी दुकान के सामने कचरों का ढेर लगा है। छह महीने पहले मैंने विधायक से शिकायत की थी लेकिन अभी तक यहां से कचरा नहीं उठ रहा है। पीछे भगवान का मंदिर है। लोग मंदिर जाते हैं तो बदबू आने लगती है।

 नलों में नहीं आ रहा पानी 

ग्लिब्स टीम को महात्मागांधी वार्ड के रहवासियों ने कहा कि जनता सरकार से परेशान है, नेता वोट मांगने आते हैं। यहां नालियों की सफाई नहीं हो रही है। सरकारी नल कचरों से पट गया है, जिसे साफ  करने वाला नहीं है। पीने के लिए पानी तक नसीब नहीं हो रहा है।

चौथी बार बनेगी सरकार: श्रीचंद सुंदरानी 

भाजपा विधायक व प्रत्याशी श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि जनता के बीच जाकर चौथी बार सरकार बनाने के लिए आज वार्ड का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान जनता का बेहतर रिस्पांंस मिल रहा है। जनता भाजपा के साथ है और निश्चित रूप से चौथी बार सरकार बनेगी। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804