GLIBS
30-12-2020
एकात्म परिसर में भाजपा जिला पदाधिकारियों की बैठक शुरू

रायपुर। जिला भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में भारतीय जनता पार्टी रायपुर संभाग की बैठक शुरू हो गई है।  बैठक में संभाग प्रभारी भूपेंद्र सवन्नी, जिला प्रभारी खूबचंद पारख, अशोक पांडेय, कृष्ण कुमार बांधी, जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, अनिमेष कश्यप, रूपकुमारी चौधरी, उपस्थित है ।

 

21-10-2020
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने किया पदभार ग्रहण,साय ने कहा- पुन: 2023 में जनता की सेवा का लक्ष्य बनाए

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने युवाओं के भारी उत्साह, जोश व स्वागत के बीच तेलीबांधा चौक स्थित दीनदयाल की प्रतिमा को दंडवत प्रणाम कर एकात्म परिसर के लिए निकले। मार्ग की तमाम महापुरुषों की प्रतिमाओं का आशीर्वाद लेकर एकात्म परिसर में अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया। भाजयुमो के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू का विभिन्न चौराहों पर युवा मोर्चा रायपुर जिला व मंडलों की टीम ने आतिशबाजी और ढोल धमाकों से जोरदार स्वागत किया। एकात्मक परिसर भाजपा कार्यालय के शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि आज ही के दिन जनसंघ की स्थापना हुई थी। उनके कार्यों से प्रेरणा लेकर युवा मोर्चा पुन: 2023 में जनता की सेवा का लक्ष्य बनाए। भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि अथक संघर्ष के कोख से जन्मी भाजपा के लिए अब एक-एक दिन मेहनत करने का है । इसके नेतृत्व की जिम्मेदारी युवा मोर्चा की है। आपको अपने प्रदेश ,जिले ,गांव, वार्ड के लोगों की दर्द पहचान कर उनकी आवाज बनकर उनके लिए संघर्ष करना है।
छत्तीसगढ़ के भाजयुमो के प्रथम अध्यक्ष व पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि प्रदेश भर में कांग्रेस शासन ने भय का वातावरण बनाया है। युवा मोर्चा को अपने संघर्षों से जनता का साहस बनना है। उन्होंने लक्ष्य प्राप्ति का मंत्र देते हुए कहा कि पांव में गति, सीने में आग और दिमाग में बर्फ रखकर कार्य करने से सफलता निश्चित ही मिलती है। भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि हमें अपने उत्साह से सरकार की गलत नीतियों का बांध तोड़ना है।
नवनियुक्त भाजयुमो अध्यक्ष अमित साहू ने पदभार ग्रहण के बाद वरिष्ठों का आभार व्यक्त किया। कहा कि मुझ जैसे छोटे कार्यकर्ता को प्रदेश अध्यक्ष का पद मिलना यह भाजपा में ही संभव है और यह पद नही दायित्व है। जिसका कर्ज हम सब को साथ मिलकर जनता की सेवा कर चुकाना है। समारोह के प्रारंभ में निर्वित्तमान भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने अपने 4 साल का कार्यवृत्त प्रस्तुत किया। भाजयुमो प्रदेश मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता सच्चिदानंद उपासने, मोती साहू, चंद्रशेखर साहू ,भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, ओपी चौधरी, भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अभिषेक सिंह, भाजयुमो के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य सुशांत शुक्ला, विक्रांत सिंह , मंच संचालन संजू नारायण सिंह ,अनुराग अग्रवाल ,राजेश पांडेय, अमित मैसेरी, तुषार चोपड़ा, सुनील चौधरी, टेकेश्वर सिन्हा, सभी भाजयुमो जिला अध्यक्ष व प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थे।

21-06-2020
एकात्म परिसर में हुआ योग कार्यक्रम, बीजेपी नेताओं, कार्यकर्ताओं ने किया जागरूक

रायपुर। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश इकाई ने रविवार को एकात्म परिसर में सुबह योग कार्यक्रम किया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय के साथ संगठन महामंत्री पवन साय, बृजमोहन अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, सचिदानंद उपासने, संजय श्रीवास्तव, छगन मूंदड़ा और अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। साथ ही भाजपा ने अपने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से घर पर भी योग करने की अपील की थी। इस क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, धरमलाल कौशिक, राजेश मूणत व भूपेंद्र सवन्नी ने योग किया। भाजपा कार्यकर्ता बृजेश पाण्डेय ने घर पर योग किया। भाजपा के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया में अपना वीडियो और फ़ोटो भी शेयर किया है। भाजपा ने सभी लोगों से जागरुकता के लिए ऐसा करने की अपील की थी।

09-01-2020
शराबबंदी भाजपा की जिम्मेदारी नहीं, जबरदस्ती हम पर थोप रही सरकार : अजय चंद्राकर

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के विधायक एवं पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने प्रदेश की भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में प्रेसवार्ता कर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पार्टी का कदम स्पष्ट किया है कि इस चुनाव में धान खरीदी, शराबबंदी और पंचायत ग्रामीण विकास भाजपा का मुख्य मुद्दा होगा। शराबबंदी के लिए बनी कमेटी में भाजपा की ओर से अब तक नाम नहीं देने पर उन्होंने कहा कि शराबबंदी भाजपा की जिम्मेदारी नहीं है, सरकार के जनघोषणा पत्र में है ये। सरकार जबरदस्ती भाजपा पर जिम्मेदारी थोपने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को आदेश निकालने के लिए भला भाजपा-कांग्रेस की क्यों जरुरत है। बिहार सरकार ने जब शराबबंदी की तो कोई कमेटी नहीं बनाई थी। प्रदेश सरकार के आबकारी मंत्री कवासी लखमा का लगातार बयान आता रहता है कभी पेट साफ करने के लिए अच्छा बताते हैं को कभी किसी के लिए अच्छा बताते हैं। शराब के समर्थन में उनके अनेकों बयान साल भर में आए हैं। उन्होंने कहा कि 9 जनवरी को चिन्ह आवंटन और नाम वापसी के बाद कल से त्रिस्तरीय पंचायती राज चुनाव शुरू हो जाएंगे। भारतीय जनता पार्टी ने पूरे 27 जिना पंचायतों के लिए अपने पैनल की घोषणा कर दी है और जिला स्तर पर सभी 146 जनपद पंचायतों के लिए पैनल की घोषणा हो जाएगी। पहली बार हमने जनपद तक के प्रभारी बनाएं है।

मंडल के अध्यक्षों को हमने कहा है त्रिस्तरीय पंचायतराज के चार स्तर के जो पद है उसमें कोई पद रिक्त नहीं जाना चाहिए, इसके लिए मंडल को अधिकृत किया गया है। प्रदेश से हम जिला पंचायत और जनपद तक की मॉनीटरिंग करेंगे। उन्होंने कहा कि संयोग से कल छेरछेरा पर्व है, आजकल सरकार के पास कोई काम नहीं है और इसी तरह के विषय में सरकार अपना भावनात्मक असर पैदा करने की कोशिश करती है।  इस विषय की बात इसलिए आवश्यक है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव शुरू होने के बाद हमारा मुख्य मुद्दा धान खरीदी का होगा। छेरछेरा के दिन मूलत: लोग गांव में धान का ही दान करते हैं। इस सरकार ने धान खरीदी के मामले में किसानों को रुलाया है। पहली बार प्रदेश में देखने को मिला कि सरकारी निदेर्शों के अतिरिक्त मौखिक निर्देश पर भी धान पर कार्रवाई हो रही है। धान पकड़ने के लिए पटवारी, पुलिस से लेकर विभाग के प्रमुख सचिव तक लगे हैं। धान खरीदी 2500 रुपए में खरीदने का वादा किया था, ये लगाताक केन्द्र सरकार और भाजपा पर आरोप लगाते रहे। जब केन्द्र सरकार से मंजूरी मिली तो अंतर की राशि देने ये फिर से मंत्रियों की कमेटी बना दिए हैं, जबकि हमने इससे पहले एक कमेटी का हश्र देखा है जो शराबबंदी के लिए बनाई गई है। 

उन्होंने कहा कि शराबबंदी हमारा मुद्दा है क्योकि कांग्रेस की सरकार ने कहा था शराबबंदी होगी। आज भी मंत्रियों ,विशेषज्ञों, राजनीतिज्ञों ,विधायकों की कमेटी काम कर रही है, लेकिन कमेटी क्या काम कर रही है कि ये छत्तीसगढ़ की जनता को नहीं मालूम। आज इसका परिणाम सबके सामने है कि छत्तीसगढ़ ने पंजाब को भी नशे के मामले में पीछे छोड़ दिया है।  पंचायत ग्रामीण विकास विभाग में भाजपा के शासनकाल में जो पंचायत विकास निधि शुरू की गई थी, जनपद पंचायत की विकास निधि जो शुरू की गई थी उसे सरकार ने घटा दिया है। 14वें वित्त आयोग का पूरा पैसा नरवा, गरवा,घुरुवा और बाड़ी में खर्च किया जा रहा है। इस योजना से आज तक क्या फायदा हुआ जनता को ही मालूम। इन मुद्दों को लेकर भारतीय जनता पार्टी गांव-गांव तक भात पर बात करने जा रही है। इसकी शुरूआत छेरछेरा पर्व से की जा रही है। 20,000 गांवों तक जन आंदोलन चलाया जाएगा। छेरछेरा पर्व हमारे छत्तीसगढ़ की संस्कृति है और इस दिन मूलत: अन्नदान किया जाता है। कांग्रेस सरकार ने धान खरीदी के नाम पर किसानों को रूलाया है और माता अन्नपूर्णा का अपमान किया है। छत्तीसगढ़ की जनता और किसान सब समझ चुके हैं। किसानों के साथ अन्याय किया जा रहा है,हजारों क्विंटल धान सही किसानों का जब्त किया जा रहा है। सरकार के पास इसके अलावा कोई काम नहीं है। 

23-12-2019
भाजपा कार्यालय में मतगणना अभिकर्ताओं को दिया गया प्रशिक्षण

रायपुर। भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में रायपुर नगर निगम पार्षद चुनाव अभिकर्ताओं की बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमें मतगणना के दौरान पल-पल की जानकारी रखनी होगी। हमारे प्रत्याशियों को लेकर हमें सचेत रहना होगा। उन्होंने कहा कि रायपुर नगर निगम में हमारी जीत सुनिश्चत है। हमारे पार्षद पद के उम्मीदवार बड़ी संख्या में जीतकर आएंगे। पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा कि हमें मतगणना के दौरान सचेत रहना की आवश्यकता है। चुनाव मतगणना अभिकर्ता की सारी जिम्मेदारी है कि सजगता के साथ मतगणना में जुटे। चुनाव अभिकर्ता प्रशिक्षण में चुनाव विधिक प्रकोष्ठ संयोजक नरेश गुप्ता का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। इस मौके पर पूर्व विधायक श्रीचंद सुन्दरानी,देवजी पटेल,नंदे साहू, मोतीलाल साहू, सच्चिदानंद उपासने, संजय श्रीवास्तव, छगनलाल मूंदड़ा, केदार गुप्ता, दीपक म्हस्के,अशोक पाण्डेय, सुरेन्द्र खाखरिया, रमाकांत मिश्रा, जेपी चंद्रवंशी, सत्यम दुवा,श्याम सुन्दर अग्रवाल, जयंती पटेल सहित पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता, पार्षद प्रत्याशी व मतगणना अभिकर्ता मौजूद थे।

16-12-2019
चुनाव से 5 दिन पहले भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र

रायपुर। नगरीय निकाय चुनाव के 5 दिन पूर्व भाजपा ने घोषणा पत्र जारी किया है। इसे भाजपा ने संकल्प पत्र का नाम दिया है। सोमवार को एकात्म परिसर में भाजपा ने इसका विमोचन किया। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, अमर अग्रवाल, सच्चिदानंद उपासने ने घोषणापत्र का विमोचन किया। विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि संकल्प पत्र हम जारी कर रहे हैं, इस मे 36 बिंदु है, महिला, युवा, स्वास्थ्य, स्मार्ट गवर्नेंस, खेल, विकास, विरासत को प्रमुख रूप से लिया गया है। जनता के 2 वोट के अधिकार को सरकार ने छीनकर 1 वोट किया है। यही एक वोट से जनता सरकार को जवाब देगी। कांग्रेस सरकार ने जो वादे किए एक भी पूरा नहींकिया। इसे पूरा करने के लिए हम सरकार पर दबाव बनाएंगे। मंत्री धमकी देते हैं कि वोट नही दोगे तो पैसा सुकमा ले जाएंगे। चुनाव के पूर्व ताबड़तोड़ शिलान्यास किए गए लेकिन एक भी पूरा नही किया गया। प्रॉपर्टी टैक्स को अगले वर्ष माफ करवाने के लिए भाजपा अब सरकार को मजबूर करेगी। घर घर मे नल लगाने का काम भाजपा निकाय जितने पर करेगी। मृत्यु प्रमाणपत्र, जन्म प्रमाणपत्र मोबाइल के माध्य्म से लोगों को मिले इसके लिए काम किया जाएगा।

शहरी गरीब बच्चों के लिए कोचिंग की निःशुल्क व्यवस्था करवाई जाएगी। अभी पूरे देश मे निर्भया मामलों की चर्चा है जितने भी मजनू स्पॉट हैं वहाँ कैमरे लगाए जाएंगे। महिला कमांडो और बच्चियों को जूडो कराटे की ट्रेनिंग आत्मरक्षा के लिए दी जाएगी। निगम की स्कूलों में स्मार्ट रूम आदि की व्यवस्था की जाएगी। पर्यावरण की चिंता पूरे विश्व मे हो रही है चुने हुए जनप्रतिनिधि सप्ताह में एक बार डीजल पेट्रोल से मुक्त वाहन में चलें इसकी व्यवस्था की जाएगी। वैज्ञानिक कचरा प्रबंधन, कबाड़ से जुगाड़ की गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाएगा। शहरों की सड़कों पर मवेशी होने से दुर्घटना और मौत हो रही है इसके किए काम किया जाएगा। छोटे छोटे व्यवसाय सभी वार्डों में छोटी छोटी दुकानें बनाई जाएंगी। तेलीबांधा के जैसा वेंडर जोन घोषित कराया जाएगा। निराश्रित और विधवा पेंशन के लिए कार्ड की व्यवस्था होगी जो एटीएम कार्ड की तर्ज पर होगा। इसके  साथ ही अन्य घोषणा भी संकल्प पत्र में शामिल की गई है। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि 15 वर्षों में हमने बहुत कार्य किए और योजना बनाई जो इस एक साल में बंद पड़ गई है।

घोषणा पत्र देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

11-12-2019
भाजपा ने बनाई नगरीय निकाय के लिए चुनाव प्रबंध समिति

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी एकात्म परिसर में भाजपा के सभी 70 पार्षद प्रत्याशियों एवं चुनाव संचालकों की बैठकहुई। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ जबरदस्त माहौल है । किसान के साथ लगातार छल हो रहा है, बेरोजगारी भत्ता एवं शराबबंदी के नाम पर कांग्रेस सरकार ने  युवाओं और महिलाओं के साथ भी प्रदेश सरकार ने छला है। शहरी क्षेत्रों में कानून व्यवस्था पूर्णता ध्वस्त हो चुकी है, लगातार प्रदेश में गोलीबारी हत्याएं व रेप की घटना हो रही हैं आज आमजन खुद को असुरक्षित महसूस कर कर रहे हैं उन्होंने कहा कि यह पूर्णता पलटू सरकार साबित हो रही है जो वादे इन्होंने अपने घोषणापत्र में किए थे उनको पूरा करना तो दूर यह उसके नगरी क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार रहते हुए जो विकास कार्य हुए उसके अलावा आज तक कांग्रेस सरकार ने एक भी विकास की ईट नहीं रखी है।  जो कार्य अधूरे रह गए हैं उसे भी पूर्ण नहीं कर पाई है। उन्होंने प्रत्याशियों से अनुरोध किया कि इन सब बातों को लेकर जनता तक जाएं और उन्हें बताएं कि जहां भारतीय जनता पार्टी ने नगरी निकाय क्षेत्र में भारी राशि देकर विकास की गंगा बहाई। वहीं पिछले 1 साल में कांग्रेस ने पूरे क्षेत्र को विकास से वंचित रखा है।

नगरीय निकाय चुनाव का संचालन करने के लिए भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने चुनाव प्रबंधन की दृष्टि से विभिन्न समितियों का गठन किया है । समिति में  मीडिया- संजयोजक -अनुराग अग्रवाल, सदस्य- अमरजीत सिंह छाबड़ा, उमेश घोरमोडे। रायपुर नगर निगम एवं माना नगर पंचायत घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) समिति-संयोजक श्रीचंद सुंदरानी, सदस्य- जयंती पटेल, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, सूर्यकांत राठौर, रमेश ठाकुर। प्रचार प्रसार समिति (सामग्री)-संयोजक- छगन लाल मुंदड़ा, सदस्य- श्याम सुंदर अग्रवाल, नवीन शर्मा, श्याम चावला, राजीव मिश्रा, राजेश पाण्डे, असगर अली, आशीष अग्रवाल, मनोज।  चुनाव कन्ट्रोल रूम- संयोजक- जयंती पटेल, सदस्य- राजीव मिश्रा, के.के. चन्द्राकर। चुनाव सभा समिति-संयोजक- अवधेश जैन, सदस्य- रघु चन्द्राकर, अजगर अली, सुनील कुकरेजा हैं।

06-12-2019
Breaking : एकात्म परिसर से एक साथ नामांकन भरने निकले भाजपा के प्रत्याशी

रायपुर। राजधानी रायपुर से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी एक साथ नामांकन भरने निकले हैं। एकात्म परिसर से शुरू हुई भजापा की नामांकन रैली मरहीमाता चौक होते हुए कलेक्टोरेट पहुचेगी। रायपुर नगर निगम के 70 वार्डों के प्रत्याशियों के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक नामांकन रैली में शामिल हैं। भाजपा के प्रत्याशियों के साथ पार्टी के बड़े नेता भी शमिल है।

 

05-11-2019
कांग्रेस का किसान विरोधी चेहरा फिर बेनकाब : किसान मोर्चा

रायपुर। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक आज भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में रखी गई थी जिसमें संगठन महामंत्री पवन साय एवं मोर्चा प्रभारी रामप्रताप सिंह का मार्गदर्शन मिला। बैठक में धान खरीदी में हीलाहवाला और बहानेबाजी, कर्जमाफी एवं विगत दो साल के बकाया बोनस देने दबाव डालने चर्चा कर रणनीति तैयार की गई। बैठक में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पूनम चन्द्राकर ने कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसे कांग्रेस ने ठगा नहीं। अपनी आदत के अनुरूप कांग्रेस सरकार ने अपना असली चेहरा दिखा दिया। सरकार बताए कि विपक्ष में रहकर लगातार बोनस के नाम पर हल्ला करने वाले लोग दो साल के बकाया बोनस को लेकर खामोश क्यों हैं? इस बात का जवाब प्रदेश के किसान जानना चाहते हैं। गौ और गंगाजल की झूठी सौगंध खाने वालों ने सत्ता मिलने के बाद किसानों को बुरी तरह छला है। जो लोग 15 अक्टूबर से धान खरीदी के नाम से हाय तौबा मचाते थे वे अब कुम्भकरण की नींद क्यों सो रहे हैं? उन्होंने कहा कि धान खरीदी को लेकर कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी। 15 नवम्बर से धान खरीदी प्रारंभ करनी होगी। आधी-अधूरी कर्जमाफी के कारण प्रदेश के किसानों को एनओसी नहीं मिला है, जिस वजह से आगामी रबी की फसल की ऋण के लिए किसान भटक रहे हैं। यह इस सरकार का वास्तविक चेहरा है। धान खरीदी के नाम से मुकरने वाले लोग 10 क्विंटल प्रति एकड़ लेने का जो षडय़ंत्र कर रहे हैं वो किसानों के बीच आ चुका है। चन्द्राकर ने कहा कि घोषणा पत्र के अनुरूप कांग्रेस सरकार को धान खरीदी प्रारंभ करना ही होगा, अन्यथा भाजपा किसान मोर्चा प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगा जिसकी जिम्मेदार कांग्रेस सरकार होगी। केन्द्र सरकार की किसानों के लिए लागू की गई किसान सम्मान निधि से वंचित करने वाले किसान विरोधी जान-बूझकर किसानों का सही डाटा केन्द्र को नहीं भेज रहे हैं, जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश के लाखों किसान सम्मान निधि से वंचित हैं।  बैठक में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री द्वारिकेश पाण्डेय, भारत सिंह सिसोदिया, गौरीशंकर श्रीवास आदि उपस्थित थे।

01-10-2019
गांधी जी की 150वीं जयंती पर भाजपा कल करेगी पदयात्रा का आयोजन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी कार्यालय एकात्म परिसर में 1 अक्टूबर को रायपुर संभाग की आवश्यक बैठक की गई। इस बैठक में प्रमुख रूप से प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी, मोतीलाल साहू, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, अजय चंद्राकर, रंजना साहू, मधुसूदन यादव, लीलाराम भोजवानी, चंद्रशेखर साहू, नवीन मारकंडे, जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल उपस्थित थे। बैठक को संबोधित करते हुए  प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि आगामी नगरीय निकाय चुनाव को लेकर समस्त जिलाध्यक्षों व मंडल अध्यक्षों एवं समस्त प्रमुख कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर जाकर केन्द्र की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनता तक घर-घर पहुंचाने एवं राज्य सरकार की वादाखिलाफी की जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं। नगरीय निकाय चुनाव प्रभारी पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने मंडल अध्यक्षों से वार्ड परिसीमन में आमजनता को हो रही परेशानियों एवं चुनाव संबंधी जानकारी ली। रायपुर सांसद सुनील सोनी ने कहा कि पद यात्रा के दौरान स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने कहा। बता दें कि रायपुर सांसद सुनील सोनी के नेतृत्व में 2 अक्टूबर गांधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर पदयात्रा दोपहर 2 बजे से  कंकालीतालाब आनंद समाज वाचनालय से प्रारंभ होकर गांधी भवन से आजाद चौक, सोहागा मंदिर, अवधियापारा, पंचपथपारा, हेमुकालानी भवन से डॉ. लालवानी होते हुए लिली चौक, शीतला मंदिर महामाया पारा, बनियापारा, पंकज बाल उद्यान खोखो पारा, गोपिया पारा, दंतेश्वरी मंदिर, कुशालपुर चौक, आदर्शनगर होते हुए पायल किराना स्टोर्स, दीपक किराया भंडार के घर होते हुए गुप्ता हार्डवेयर मुख्य मार्ग से सुंदरनगर गेट पं. सुंदरलाल शर्मा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर समाप्त होगी। इस यात्रा में प्रमुख रूप से राज्यसभा सांसद एवं अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्र अध्यक्ष रामविचार नेताम उपस्थित रहेंगे। बैठक में प्रमुख रूप से छगन मुंदड़़ा, अशोक पाण्डेय, सुभाष तिवारी, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, सूर्याकांत राठौर, चन्नी वर्मा, मीनल चौबे, बजरंग खंडेलवाल, हेमेन्द्र साहू, जयंती पटेल, श्याम सुंदर अग्रवाल, नवीन शर्मा, श्याम चावला, अकबर अली, ज्ञानचंद चौधरी राजेश पाण्डेय सहित जिला पधाधिकारी व मंडल अध्यक्ष उपस्थित थे।

 

 

08-08-2019
वरिष्ठ भाजपा नेता सुषमा स्वराज को एकात्म परिसर में दी गई श्रद्धांजलि

रायपुर। भाजपा की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को प्रदेश भाजपा के नेताओं ने गुरुवार को एकात्म परिसर में श्रद्धांजलि अर्पित की। श्रद्धांजलि सभा में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह, सांसद सुनील सोनी,पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, वरिष्ठ नेता चंद्रशेखर साहू सहित प्रदेश भाजपा के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए।

पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा कि सुषमा स्वराज ने विदेश मंत्री के तौर पूरी दुनिया में नाम कमाया, कई लोगों को मदद पहुंचाई, एक ट्वीट के जरिए कई लोगों की सहायता की। डॉ.सिंह ने कहा कि सुषमा स्वराज प्रखर वक्ता और कुशल राजनेता थीं। श्रद्धांजलि सभा में सुषमा स्वराज के राजनीतिक जीवन पर आधारित एक शॉट फिल्म दिखाई गई।

 

07-08-2019
8 अगस्त को एकात्म परिसर में होगी श्रद्धांजलि सभा

रायपुर। पूर्व विदेश मंत्री स्व.सुषमा स्वराज की स्मृति में एकात्म परिसर में 8 अगस्त गुरूवार को शाम 4 बजे श्रद्धांजलि सभा होगी। रायपुर जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने बताया कि श्रद्धांजलि सभा में पार्टी के नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता सहित आमजन शामिल होंगे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804