GLIBS
10-12-2018
जशपुर स्ट्रांग रूम के पास आज दो संदिग्धों को फिर पकड़ा कांग्रेसियों ने

जशपुर। मतगणना से ठीक 12 घंटे पहले एक बार फिर जशपुर स्ट्रांग रुम में संदिग्धों की चहलकदमी को लेकर कांग्रेसियों ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया है। इस बार कांग्रेसियों ने रायपुर से आए दो युवकों को लेकर सवाल उठाया है। दोनों युवक अपने को टेंट वर्कर बताकर स्ट्रांग रूम के अंदर व आसपास घूम रहे थे। इनपर कांग्रेसियों की नजर पड़ी और उन्होंने दोनों युवकों पर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए संदेह व्यक्त किया है। बता दें कि  जशपुर स्ट्रांग रूम में मतगणना की तैयारी की जा रही है।

कांग्रेसी स्ट्रांग रूम के बाहर पहरेदारी में लगे हुए हैं। पिछले दो दिनों से स्ट्रांग रूम के आसपास दो युवक घूम रहे हैं जिनके पास महंगे मोबाइल हैं। इसके अलावा मोबाइल, लैपटॉप, साउंड सिस्टम व अन्य बनावटी बातें कर रहे हैं जिसके कारण कांग्रेसियों का संदेह और भी बढ़ गया है। युवक अपना नाम आशु साहू व हार्दिक राठौर बता रहे हैं जो ईवीएम व टेंट के काम से रायपुर से आए हैं और जिला निर्वाचन शाखा द्वारा उन्हें आई कार्ड भी जारी किया गया है।  कांग्रेसियों ने दोनों को जशपुर से बाहर भेजने की मांग की है।

जिला निर्वाचन शाखा में मामले की शिकायत की गई है। फिलहाल कांग्रेसी स्ट्रांग रूम के बाहर डटे हुए हैं। इस पूरे मामले में कार्रवाई को लेकर जिला प्रशासनन का पक्ष जानने की कोशिश की गई लेकिन किसी अधिकारी ने इसका जवाब नहीं दिया।   

10-12-2018
Crime : नाली में मिली युवक की लाश

रायपुर। राजेन्द्रनगर बस्ती के अंदर स्थित नाली में आज सुबह एक युवक की लाश मिली। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दें कि मृतक मन्नू चावला राजेन्द्रनगर का रहने वाला है। मृतक शराब पीने का आदी था। बताया जाता है कि आज सुबह उसका शव घर के पास ही नाली में पड़ा मिला। सूचना पर मौके में पहुंची पुलिस ने बताया कि शराब के नशे युवक नाली में गिरा होगा। जिसके बाद दम घूटने से उसकी मौत हुई होगी। बहरहाल पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

09-12-2018
मरीन ड्राइव में चाकू लहराते बदमाश को पुलिस ने पकड़ा

रायपुर। मरीन ड्राइव गुरुद्वारा के पास एक बदमाश अवैध रूप से लंबा चाकू लहराते हुए लोगों को भयभीत कर रहा था जिसे मरीन ड्राइव में तैनात यातायात आरक्षकों ने पकड़कर अपने कब्जे लिया और तत्काल इसकी सूचना कंट्रोल रूम में दी। तेलीबांधा पुलिस ने मामले में आरोपी सौरव दास गुप्ता को गिरफ्तार कर उसके पास से चाकू जब्त किया है।

09-12-2018
Road Accident : डीजल टैंकर की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

रायपुर। संतोषी नगर ओवरब्रिज के पास  रविवार को तेज रफ्तार डीजल टैंकर वाहन ने बाइक सवार युवक को अपनी चपेट में ले लिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस मौक पर पहुंची। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

संतोषी नगर निवासी छोटेलाल पांडे (45) राजकुमार कॉलेज के सामने स्थित पेट्रोल पंप में काम करता था। रविवार को वह अपनी बाइक से कही जा रहा था तभी संतोषी नगर ओवरब्रिज के पास एक तेज रफ्तार डीजल टैंकर ने बाइक को टक्कर मार दी। छोटेलाल पांडे की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर मौके में पहुंची टिकरापारा पुलिस ने डीजल टैंकर नंबर सीजी 07 बीएम 2583 को जब्त किया और चालक चंद्रेश कुमार यादव  को गिरफ्तार कर लिया। 

09-12-2018
 Female Anger : मंगलसूत्र, चूडिय़ां उतरवाने पर उबल पड़ा महिला परीक्षार्थियों का गुस्सा 

रायपुर। जांच के नाम पर मंगलसूत्र, चूडिय़ां और अन्य आभूषण उतारे जाने पर महिला परीक्षार्थियों का गुस्सा उबल पड़ा और उन्होंने स्कूल में हंगामा मचाना शुरू कर दिया। महिला परीक्षार्थियों ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई हैं। जानकारी के अनुसार राजधानी रायपुर के विधानसभा इलाके के वायकॉन स्कूल में रविवार को सीटीईटी की परीक्षा आयोजित की गई थी। यहां जांच के नाम पर परीक्षकों ने महिला परीक्षार्थियों से मंगलसूत्र, चूडिय़ां आदि आभूषण उतारने का फरमान जारी कर दिया। इसका परीक्षार्थियों  ने विरोध करना शुरू कर दिया।

परीक्षार्थियों का कहना है कि मंगलसूत्र और अन्य आभूषणों को निकालने से उनकी भावना आहत हुई है। उनका कहना था कि ऐसा नियम कहीं नहीं है और प्रवेश पत्र में भी ऐसे किसी नियम का उल्लेख नहीं है। महिला परीक्षार्थियों ने हंगामा मचाने के बाद स्कूल प्रबंधन के खिलाफ  थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में पुलिस ने कहा है कि परीक्षार्थियों ने शिकायत दर्ज कराई है। अभी स्कूल प्रबंधन का पक्ष नहीं आया है। स्कूल प्रबंधन की ओर से बयान आने के बाद ही जांच-पड़ताल कर  कार्रवाई की जाएगी। ज्ञात हो कि सीटीईटी परीक्षा आज 9 दिसंबर को आयोजित की गई थी। सीबीएसई ने सीटीईटी परीक्षा देशभर के 92 शहरों में आयोजित की है। 

08-12-2018
Government School : उरला के सरकारी स्कूल में तीन बच्चे बीमार, स्कूल में छुट्टी 

रायपुर। उरला के एक सरकारी स्कूल में शनिवार को सुबह तीन बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें उल्टियां होने लगी। इसके बाद अन्य बच्चों की भी बिगड़ती तबीयत को देखते हुए स्कूल में छुट्टी दे दी गई है। बताया जा रहा है कि उरला में उद्योगों की चिमनियों से निकल रहे धुआं की वजह से बच्चों की तबीयत खराब हो रही है। धुएं की वजह से वातावरण दूषित हो गया है। इसकी वजह से स्कूल के बच्चे घुटन महसूस कर रहे हैं। 

 

07-12-2018
खारुन नदी में डूबने से किशोर की मौत

रायपुर। भाठा गांव एनीकेट मैं आज नहाने के दौरान एक किशोर की डूबने से मौत हो गई घटना की सूचना में मौके पर पहुंची पुरानी बस्ती पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दे कि मृतक सुमित संगतानी 17 साल निवासी सारथी चौक आजाद चौक रहने वाला था। आज सुबह मृतक नहाने के लिए भाठा गांव एनीकेट में गया था जहां नहाने के दौरान वह गहराई में चला गया और डूबने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

07-12-2018
Niharika Barik : कैम्प लगाकर की जाए कुष्ठ रोगियों की सर्जरी : स्वास्थ्य सचिव निहारिका बारिक
07-12-2018
NIT : एनआईटी के स्टूडेंट ने पोस्टर में ग्लोबल वार्मिंग से लेकर आत्महत्या तक के मुद्दों को उकेरा 

रायपुर। मानवीय मूल्य शिक्षा पर आधारित पोस्टर एग्जिबिशन कार्यक्रम शुक्रवार को एनआईटी केंपस में संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एनआईटी डायरेक्टर एएम रवानी रहे। पोस्टर एग्जीबिशन में एनआईटी के सभी डिपार्टमेंट से सेकंड ईयर के छात्रों ने पोस्टर बना कर एग्जीबिशन में लगायें। पोस्टर में मानव जीवन से जुड़ी विभिन्न ज्वलंत मुद्दों को उठाते हुए पोस्टर का निर्माण किया गया है। जिसमें, समस्यां का कारण और उसका हल भी प्रदर्शित किया गया है। जैसे गुस्से को कैसे काबू करे, प्यार क्या है, आत्महत्या की समस्या और पूर्वाग्रह सामस्यायों का हल पोस्टर में दिया गया है। इस बात की जानकारी एनआईटी एक्सपर्ट वैल्यू एजुकेशन काउंसलर डॉ हिना चावड़ा ने दी।

वही डायरेक्ट एएम रवानी ने एनआईटी स्टूडेंट को एग्जिबिशन की बधाई दी। इन्होने आगे कहा की इंजिनियरिंग के स्टूडेंट की कलात्मकता देखने को मिल रही है। केवल टेक्निकल नहीं मानवीय मूल्यों पर भी स्टूडेंट का नजरिया समझने का मौका मिला। प्रदुषण, ग्लोबल वार्मिंग, नशा, गुस्सा जैसे मानवीय समस्यायों को दूर करने का हल भी स्टूडेंट ने बड़ी आसानी से पोस्टर में दर्शायी है। दूसरे साल के छात्र  विठ्ठल शुक्ला, समर्थ श्रीवास्तव, प्रशांत चंद्रवंशी और कुनाल सिन्हा ने एग्जिबिशन के लिए सहभागिता दी।

 

07-12-2018
Dr. Raman Singh : सीएम डॉ .रमन सिंह ने पद्मश्री श्यामलाल चतुर्वेदी के निधन पर जताया गहरा दुख

रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ .रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार और साहित्यकार पण्डित श्यामलाल चतुर्वेदी के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है । उन्होंने श्री चतुर्वेदी के निधन की सूचना मिलते ही नई दिल्ली से उनके सुपुत्र बिलासपुर के वरिष्ठ पत्रकार सूर्यकांत चतुर्वेदी से टेलीफोन पर सम्पर्क किया और संवेदना प्रकट की।

बता दें कि पद्मश्री सम्मानित पंडित श्यामलाल चतुर्वेदी छत्तीसगढ़ राजभाषा आयोग के प्रथम अध्यक्ष थे। उनका निधन आज सवेरे अपने गृहनगर बिलासपुर के एक प्राइवेट अस्पताल में हुआ । मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने रायपुर में जारी शोक संदेश में कहा कि पण्डित श्यामलाल चतुर्वेदी के निधन से  छत्त में साहित्य और पत्रकारिता के एक सुनहरे युग का अंत हो गया .  मुख्यमंत्री ने उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है और दिवंगत आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है । ज्ञातव्य है कि पण्डित श्यामलाल चतुर्वेदी को राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने इस वर्ष 2  अप्रेल को राष्ट्रपति भवन नईदिल्ली में आयोजित समारोह में पद्मश्री अलंकरण से सम्मानित किया था ।

 

07-12-2018
Rajiv Bhavan : कांग्रेस प्रत्याशियों को फरमान, जीत पर जश्न न मनाएं, सीधे पहुंचे राजीव भवन 

रायपुर। 11 दिसंबर को परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आया तो प्रत्याशी व उनके समर्थक जश्न नहीं मना पाएंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रत्याशियों व सभी ब्लाक व जिला कांग्रेस संगठन प्रमुखों से कहा है कि जीत की घोषणा होने के बाद जीत का प्रमाण पत्र लेकर सभी प्रत्याशी सीधे रायपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन पहुंचे। प्रत्याशियों से साफ कह दिया है कि जीतने के बाद जश्न और जुलूस निकालने में ही न लग जाएं सीधे पार्टी दफ्तर पहुंचे। 

इस फरमान के पीछे मुख्य मकसद यही माना जा रहा है कि यदि भाजपा अल्पमत में आई तो वह खरीद-फरोख्त कर अपनी सरकार बनाने में सफल न हो जाए। 

कांग्रेस को यह मानकर चल रही है कि प्रदेश में सत्ता की लहर उनके पक्ष में हैं यानी सरकार उनकी बनने वाली है। यही वजह है कि जोड़-तोड़ और खरीद-फरोख्त की राजनीति में कांग्रेस मौका चूक न जाए, लिहाजा जीत के बाद कांग्रेस विधायकों पर निगाह रखी जाएगी। बताया तो यह भी जा रहा है कि कांग्रेस न केवल प्रत्याशी बल्कि उनके परिवार और करीबी रिश्तेदरों को पर भी नजर रखे हुए है।  प्रत्यशियों के मोबाइल फोन भी सर्विलियंस रखा जायेगा। ऐसा कदम पीसीसी ने अपने प्रत्यशियों को खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए उठाएगी। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804