GLIBS
16-02-2020
Breaking: रेलवे स्टेशन के पास होटल में लगी आग

रायपुर। राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में आग लग गई है। मिली जानकारी के अनुसार भारतीय भोजनालय में आग लग गई है। आग लगने की सूचना पर पुलिस के साथ-साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची है। आग बुझाने का प्रयास जारी है।

16-02-2020
मुख्यमंत्री से मिले नोबल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अमेरिका प्रवास के दौरान आज एमआईटी केम्ब्रिज ऑन इकोनॉमिक्स में नोबल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी से सौजन्य मुलाकात हुई। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को नोबल पुरस्कार मिलने पर बधाई और शुभकामनाएं दी। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अभिजीत बनर्जी के बीच छत्तीसगढ़ के आर्थिक विकास पर विस्तार से चर्चा हुई।
 

16-02-2020
 मत्स्य पालन की तकनीक सीखने मत्स्य कृषकों का दल रवाना

रायपुर। मत्स्य पालन की तकनीकी और मार्केटिंग का गुर सीखने के लिए जशपुर जिले के 19 मत्स्य कृषकों का दल 15 फरवरी को ओडिशा के पुरी तथा आंध्रप्रदेश के एलेरू, विशाखपट्नम के लिए रवाना हुआ। मत्स्य कृषकों का यह दल पांच दिवसीय भ्रमण के दौरान पुरी में फिश मार्केट का अध्ययन अवलोकन करने के बाद वहां से एलेरू जाएगा, जहां मत्स्य कृषकों को यह दल वहां मत्स्य पालन केन्द्रों में जाकर मत्स्य पालन की आधुनिक तकनीक सीखने के साथ ही पंगेसियस कल्चर का भी अध्ययन एवं अवलोकन करेगा। इसके पश्चात् यह दल विशाखापट्नम में फिश हारवर, फिश मार्केट एवं एक्यूरियम देखेगा। सहायक संचालक मत्स्य पालन डीके इजारदार ने बताया कि विभागीय येाजना के अंतर्गत जिले के मत्स्य कृषकों को अध्ययन भ्रमण के लिए राज्य के बाहर ले जाया गया है। सहायक मत्स्य अधिकारी जेके पैंकरा के नेतृत्व में प्रगतिशील मत्स्य कृषक अनिल कुमार बेक, अरूण तिर्की, जुगेद्र राम, एनोस हेकान्त मिंज, सबिएल कुजूर, राजनाथ, बजरू राम, अबदोन एक्का, बलवीर पैंकरा, इग्नासियुस उरांव, नीलकमल, प्रभात पन्ना, राजेन्द्रसिदार, अजित तिग्गा, बेनेदिक तिर्की, करम साय, अकबरसाय, पूरन सिंह एवं विजयमान सिंह अध्ययन भ्रमण पर गए  है।
 

16-02-2020
राजिम त्रिवेणी संगम में पहली बार हुआ 187 जोड़ों का सामूहिक विवाह

रायपुर। छत्तीसगढ़ की जीवन रेखा महानदी, सोंढूर और पैरी नदी के राजिम त्रिवेणी संगम में आज अद्भुत नजारा देखने को मिला, जब पूरा मेला क्षेत्र विशाल विवाह मंडप में बदल गया था। अवसर था मुख्यमंत्री कन्या सामूहिक विवाह का। समारोह में पहली बार 187 जोड़ों का सामूहिक विवाह सम्पन्न हुआ। राजिम माघी पुन्नी मेला के अवसर पर यह ऐतिहासिक पल था कि जब जिले की गरीब बेटियों के हाथ हजारों लोगों की मौजूदगी में पीले हुए।  भगवान राजीव लोचन और  कुलेश्वर नाथ की पावन धरा में बेटियों को महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेडि़या, जनप्रतिनिधि और अधिकारी-कर्मचारियों का आशीर्वाद मिला। इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेडि़या ने वर-वधु को आशीष और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह एक शुभ अवसर है, कि आज राजिम के पवित्र भूमि पर सामुहिक विवाह सम्पन्न हुआ। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश के संवेदनशील मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बेटियों की शादी के लिए दी जाने वाले सहायता राशि 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार रूपये कर दिया हैं। मंत्री भेडि़या ने कहा कि कोई भी परिवार अपने आप को कमजोर न समझे, उनके साथ सरकार हमेशा साथ है।

इस सामूहिक विवाह के अनुकरणीय पहल के लिए भेडि़या ने कलेक्टर एवं स्थानीय प्रशासन को भी बधाई  दी। मंत्री भेडि़या ने राजिम मेला क्षेत्र के लिए जमीन चिन्हांकन के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष स्मृति ठाकुर ने नवदम्पत्तियों को सुखमय जीवन की शुभकामनाएं दी है। कार्यक्रम में जिला पंचायत उपाध्यक्ष संजय नेताम, जनपद पंचायत अध्यक्ष फिंगेश्वर पुष्पा साहू, उपाध्यक्ष योगेश साहू, भावसिंह साहू, कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र, कलेक्टर श्याम धावड़े, पुलिस अधीक्षक एमआर आहिरे, जिला पंचायत सीईओ  विनय कुमार लंगेह एवं महिला बाल विकास के अधिकारी जगरानी एक्का तथा वर-वधु के परिवार व आगंतुक भी मौजूद थे। सामूहिक विवाह समारोह रीति-रिवाज के साथ सम्पन्न हुआ।इसके पूर्व वधु एवं वर पक्ष से अधिकारी-कर्मचारी बाराती और घराती बने। वर पक्ष को बाजे-गाजे के साथ स्वागत कर बारात निकाली गई, जिसमें अधिकारी-कर्मचारी जमकर थिरके। वहीं वधु पक्ष के अधिकारियों ने फूल बरसाकर स्वागत किया। पूरा मेला स्थल विवाहमय नजर आ रहा था। इस सामूहिक विवाह में देवभोग से आये नवदम्पत्ति सुरज कुमार और दुलेश्वरी, चन्द्रकांती और पुष्पध्वज, गौरगांव के धरमिली और मनीष, भुनेश्वर व लीलेश्वरी, हरीश व पुष्पा ने इस आयोजन के लिए शासन-प्रशासन का आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि यह शादी हमारे जीवन के लिए यादगार क्षण है।

16-02-2020
आरक्षण पर राजनीति कर कांग्रेस देश में भ्रम फैला रही : उपासने

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने कहा है कि आरक्षण के मुद्दे पर झूठ-फरेब की राजनीति करके कांग्रेस देश व प्रदेश में भ्रम फैलाने की नई सियासी नौटंकी कर रही है। उपासने ने आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस के रविवार को हुए धरना-प्रदर्शन को फिजूल की सियासी कवायद व फ्लॉप शो कहा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की हर मोर्चे पर नाकामियों से प्रदेशवासियों का ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस अब सीएए-विरोध की तर्ज पर आरक्षण को लेकर लोगों को उकसाकर पूरे प्रदेश को शाहीन बाग बनाने के एजेंडे पर काम कर रही है।

आरक्षण को लेकर कांग्रेस एक बार फिर देश में झूठ का रायता फैलाने के अपने निकृष्ट राजनीतिक हथकंडे पर उतर आई है। उपासने ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हर मंच से बार-बार देश को विश्वास दिलाया है कि आरक्षण की व्यवस्था खत्म नहीं की जाएगी बावजूद इसके, कांग्रेस व शेष विपक्ष देश में अपने मिथ्या प्रलाप से अविश्वास फैलाने पर आमादा है। आरक्षण पर उत्तराखंड सरकार के पक्ष पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है, लेकिन इस फैसले को लेकर भाजपानीत केंद्र पर कांग्रेस अकारण दोषारोपण कर रही है।

 

16-02-2020
एबीवीपी धरना खत्म करने की मांग को लेकर एएसपी को सौंपेगी ज्ञापन

रायपुर। एनआरसी और सीएए को लेकर जयस्तंभ चौक में जारी धरने को खत्म करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, रायपुर आरिफ शेख को ज्ञापन सौंपेगी। लगातार जारी धरने को खत्म करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ज्ञापन सौंपने के मूड में आ गई है। यह जानकारी विभोर ठाकुर ने विज्ञप्ति जारी कर दी।

 

16-02-2020
प्रदेश में शराब तस्करी पर आंखें मूंदे बैठी है सरकार : सुन्दरानी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक श्रीचंद सुन्दरानी ने प्रदेशभर में शराब माफियाओं द्वारा तस्करी की शराब के रोजाना करोड़ों रुपए के चलाए जा रहे कारोबार के खुलासे को प्रदेश सरकार के लिए शर्मनाक बताया है। सुन्दरानी ने कहा कि पूर्ण शराबबंदी का नारा देकर सत्ता पर काबिज कांग्रेस की सरकार प्रदेश में शराब तस्करी के इस गोरखधंधे से आंखें मूंदे बैठी है। सुन्दरानी ने कहा कि इस खुलासे का सबसे हैरत भरा तथ्य यह है कि अकेले बस्तर जिले में यह गोरखधंधा एक लाख रुपए के रोजाना कारोबार के साथ चल रहा है और पूरे प्रदेश में रोजाना तस्करी करके दो करोड़ रुपए की शराब खपाई जा रही है।

प्रदेश सरकार हर बार शराबबंदी को लेकर जुमलेबाजी करके प्रदेश को झूठ परोस रही है प्रदेश के गांव-गांव और गली-गली में मध्यप्रदेश व अन्य राज्यों से तस्करी की शराब खपाई जा रही है। उन्होंने कहा स्थिति यह है कि प्रदेश के गांवों और ढाबों में एमपी पैक और दीगर राज्यों की शराब खुलेआम बिक रही है। आबकारी विभाग छोटे-मोटे प्रकरण दर्ज कर खानापूर्ति कर रहा है। प्रदेश सरकार शराबबंदी के नाम पर कमेटी बनाने और जुमले उछालने के अलावा और कोई सार्थक पहल करने की नीयत नहीं दिखा रही है।

 

16-02-2020
भाजपा के उत्साही कार्यकर्ताओं ने विजय बघेल को बना दिया प्रदेश अध्यक्ष, सांसद बघेल ने कहा अब तक जानकारी नहीं

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रदेश अध्यक्ष बदलने में इतनी जल्दबाजी है कि उन्होंने सांसद विजय बघेल को प्रदेश अध्यक्ष बनने की शुभकामनाएं तक दे डाली। हालांकि सांसद विजय बघेल ने ग्लिब्स डॉट इन से चर्चा में इस बात का खंडन किया है। विजय बघेल ने कहा कि उन्हें इस मामले में कोई जानकारी नहीं है। दरअसल हुआ यूं कि राजधानी के किसी भाजपा कार्यकर्ता ने विजय बघेल के भाजपा छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष बनने की खबर सोशल मीडिया में पोस्ट की। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने बड़े नेताओं से पूछना भी मुनासिब नहीं समझा और सांसद महोदय को शुभकामनाओं भरा पोस्ट भी सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। इसके बाद भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष बदलने को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है।

16-02-2020
रेलवे स्टेशन में पाकिटमार गिरफ्तार, न्यायालय में किया गया पेश  

रायपुर। रेलवे स्टेशन के बुकिंग काउंटर-पूछताछ केन्द्र के पास रविवार को एक पाकिटमार को गिरफ्तार किया गया। मंडल टास्क टीम ने आारोपी को पकड़कर जीआरपी को सौंपा। जीआरपी ने पाकिटमार के खिलाफ कार्रवाई कर उसे न्यायालय में पेश किया। रेलवे पुलिस के अनुसार रविवार दोपहर साढ़े 12.30 बजे मंडल टास्क टीम ने गुप्त निगरानी के दौरान बुकिंग काउंटर के पूछताछ  केंद्र के पास से पाकिटमार को पकड़ा। आरोपी जितेंद्र बोहिदार (50) रायगढ़ का रहने वाला है। आरोपी संदिग्ध तौर पर घूम रहा था। इस दौरान उसे पकड़कर शासकीय रेलवे पुलिस थाना रायपुर को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए मंडल टास्क टीम ने सौंपा। शासकीय रेलवे पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 151, 107, 116 (3) सीआरपीसी के तगत मामला दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। मंडल टास्क टीम में प्रभारी सनातन थनापति, प्रधान आरक्षक एचएस सोलंकी, प्रधान आरक्षक पीके मेश्राम,आरक्षक वीसी बंजारे,आरक्षक पीके सोनी और आरक्षक देवेश सिंह शामिल रहे।

 

16-02-2020
गृहमंत्री ने ज्वेलर्स में चोरी का मामला सुलझाने पर पुलिस टीम को दी बधाई

रायपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भिलाई के पारख ज्वेलर्स में करोड़ों की चोरी का तत्परता से पता लगाने पर पुलिस टीम का मनोबल बढ़ाने के लिए पांच लाख रुपए इनाम की घोषणा की है। उन्होंने चोरों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करते हुए चोरी का खुलासा करने पर दुर्ग रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा और पुलिस अधीक्षक अजय यादव सहित पूरी टीम को शुभकामनाएं दी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804