GLIBS
29-05-2020
Breaking : प्रदेश में 5 और कोरोना पॉजिटिव मिले, एक्टिव मरीजों की संख्या 321 हुई

रायपुर। प्रदेश में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। बिलासपुर से 2 और जगदलपुर, महासमुंद, दुर्ग से 1-1 मरीज मिला है। साथ ही देर रात मुंगेली से मिले कोरोना पॉजिटिव को मिलाकर प्रदेश में 321 एक्टिव मरीज हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है।

26-05-2020
Breaking : छत्तीसगढ़ में 14 और कोरोना पॉजिटिव मिले, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 235

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मंगलवार को 14 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं। देर रात रायगढ़ से एक मरीज की पहचान हुई थी। एक्टिव मरीजों की संख्या 235 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। बताया गया कि आज कुल 14 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई। जिला राजनांदगांव से 12 व बेमेतरा से 2, मरीज मिले हैं। विगत रात्रि 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज की पहचान रायगढ़ जिले से हुई थी। कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 235 हैं।

24-05-2020
छत्तीसगढ़ में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, एक्टिव केस हुए 157

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव 5 मरीज और मिले हैं। प्रदेश में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 157 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। बताया गया कि 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई। जिला बिलासपुर, सरगुजा, बेमेतरा, गरियाबंद व कोरिया से 1-1 मरीज मिले हैं, जिनकी भर्ती की प्रक्रिया जारी है,प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 157 हो गई है।

22-05-2020
बलौदाबाजार में मिले 6 कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन ने की पुष्टि

 बलौदाबाजार। भाटापारा जिले में शुक्रवार को कोरोना के 6 और धनात्मक प्रकरणों की पुष्टि हुई है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) रायपुर ने जांच के बाद मामले के धनात्मक रिपोर्ट की सूचना जिला प्रशासन को दी है। जिला कलेक्टर कार्तिकेया गोयल ने भी इसकी पुष्टि की है। इन्हें मिलाकर जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 14 हो गई है। जिले में आज मिले 6 मामलों में 3 पलारी 2 बिलाईगढ़ और 1 प्रकरण बलौदाबाजार विकासखण्ड से हैं। पलारी विकासखण्ड के ग्राम मोहतरा, रामपुर और कोनारी, बिलाईगढ़ विकासखण्ड के 2 प्रकरण ग्राम दुरूग से और एक प्रकरण ग्राम धाराशिव विकासखण्ड बलौदाबाजार से हैं। इन सभी का सैंपल 19 मई को लिए गए था। छह प्रकरणों में 2 महिला और 4 पुरुष शामिल हैं। सभी अन्य राज्यों से आये मज़दूर हैं, तथा उन्हें गांव के क्वारंटाइन सेंटरों में रखा गया है। इन सभी मज़दूरों का इलाज रायपुर एम्स में किया जायेगा। कोरोना के लिए समर्पित 2 एम्बुलैंस इन्हें रायपुर ले जाने के लिए संबंधित गांव के लिए रवाना हो चुकी हैं। कलेक्टर ने मरीज़ मिलने के बाद संबंधित क्वारेंटाइन सेंटरों को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया है। इससे बाहरी लोगों का इन केन्द्रों में आना-जाना प्रतिबंधित हो गया है।

22-05-2020
कोविड-19 के 5 मरीजों की पुष्टि होने के बाद प्रशासन अलर्ट

रायगढ़। जिले में कोविड-19 के 5 मरीजों की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन इस आपदा से निपटने के लिए पूरी तरह अलर्ट हो चुका है। रायगढ़ जिले में एमसीएच व मात्र शिशु चिकित्सालय के अलावा सभी निजी अस्पतालों में मरीजों के इलाज के लिए निर्देशित किया जा चुका है। कलेक्टर यशवंत कुमार ने जिला प्रशासन की तैयारियों के बारे में बताते हुए सभी जिलेवासियों से सावधानी बरतने की अपील की है। कोरोना के संक्रमण को दूर करने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अत्यावश्यक है, मास्क लगाकर ही बाहर निकलना है और जब तक ज्यादा जरूरी न हो घरों में ही रहने की अपील रायगढ़ कलेक्टर ने जिलेवासियों से की है।

 

10-05-2020
Breaking : रायपुर एम्स से 6 कोरोना पॉजिटिव डिस्चार्ज, छत्तीसगढ़ में अब 10 एक्टिव केस

रायपुर। कोरोना संक्रमित 6 मरीज रायपुर एम्स से डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। एम्स प्रबंधन ने इसकी पुष्टि की है। डिस्चार्ज हुए सभी 6 मरीज दुर्ग के हैं। प्रदेश में अब कोरोना के 10 एक्टिव केस हैं। शनिवार को 5 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

01-05-2020
सूरजपुर का एक और सैम्पल आया निगेटिव, एम्स रायपुर ने की पुष्टि

रायपुर। प्रदेश के सूरजपुर से कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 10 लोगों की सैम्पलिंग हुई थी। इसका बाकी एक सैम्पल जांच में निगेटिव आया है। रायपुर एम्स ने इसकी पुष्टि की है। एम्स ने ट्वीट कर बताया कि सूरजपुर से कोविड 19 का बचा एक सैम्पल परीक्षण में निगेटिव आया है।

 

30-04-2020
Breaking : सूरजपुर के 10 में से 3 ही पॉजिटिव, प्रदेश में अब 5 कोरोना संक्रमित

रायपुर। कोरोना संक्रमण को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। सूरजपुर के 10 लोगों का कन्फर्मेटरी टेस्ट होने के बाद 3 ही पॉजिटिव पाए गए हैं। रायपुर एम्स प्रबंधन ने ट्वीट कर पुष्टि की है। प्रदेश में अब 5 ही कोरोना पॉजिटिव हैं। रायपुर एम्स प्रबंधन ने ट्वीट कर कहा कि सूरजपुर के 10 सैंपल का कंफर्मेटरी टेस्ट किया गया। इनमें से 3 पॉजीटिव पाए गए हैं। छह रोगियों को क्वारेंटाइन किया जा रहा है जबकि एक रोगी का टेस्ट दोबारा करने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि गुरुवार सुबह  ही एम्स में इलाज करा रहे 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ हुए हैं। वहां 2 मरीजों का इलाज जारी है।

15-04-2020
Breaking: बड़ी राहत : चार और कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज, एम्स ने की पुष्टि

रायपुर। प्रदेश के लिए बड़ी राहत की खबर है कि बुधवार को 4 और कोरोना मरीज ठीक होकर एम्स रायपुर से डिस्चार्ज किए गए हैं। इसकी पुष्टि एम्स के जनसंपर्क अधिकारी ने की है।  इधर शाम 7 बजे एम्स से जारी बयान में निदेशक प्रो.(डॉ.) नितिन एम.नागरकर ने कहा था कि एडमिट कोरोना वायरस के सभी 20 पॉजीटिव रोगियों की स्थिति स्थिर बनी हुई है। सभी रोगी एम्स के विशेषज्ञों की निरंतर निगरानी में हैं और उन्हें आईसीएमआर के प्रोटोकॉल के अनुसार दवाइयां प्रदान की जा रही हैं। निरंतर उनके सैंपल टेस्ट किए जा रहे हैं। दो लगातार टेस्ट नेगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज किया जाएगा। डॉ.नागरकर भी निरंतर वार्ड का दौरा कर रोगियों की हालत पर निगाह बनाए हुए हैं। इसके कुछ देर बाद ही एम्स के जनसंपर्क अधिकारी ने जानकारी दी कि चार कोरोना मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 16 रह गई है। बता दें कि मंगलवार को एम्स से ठीक होने के बाद कोरोना के 3 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया था। इस तरह से दो दिनों मंगलवार और बुधवार को मिलाकर एम्स से कुल 7 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। 

छत्तीसगढ़ राज्य में 15 अप्रैल तक कोरोना वायरस के कुल 5122 संभावित व्यक्तियों की पहचान कर सैंपल जांच किया गया। अभी तक 4878 के परिणाम नेगेटिव प्राप्त हुए हैं तथा 211 सैंपल की जांच जारी है। राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के साथ ही विदेशों एवं अन्य राज्यों से छत्तीसगढ़ आए लोगों सहित संक्रमितों के संम्पर्क में आए लोगों को क्वॉरंटीन किया गया है। राज्य में वर्तमान में 71 हजार 495 लोग होम क्वॉरेंटाईन में है, जिनके स्वास्थ्य पर सर्विलेंस टीम द्वारा निगरानी रखी जा रही है। क्वॉरंटीन लोगों से नियम का कड़ाई से पालन करने तथा घर से बाहर न जाने की लगातार अपील की जा रही है। लॉक डाउन के दौरान जन सामान्य से भी इसका पालन करने तथा घर से बाहर निकलने पर मॉस्क, गमछा और रूमाल से नाक, मुंह को अच्छे से ढंकने तथा फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की गई।

 

25-03-2020
तमिलनाडु के मदुरै में कोरोना से एक की मौत, देश में अब तक 11

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में मंगलवार की मध्य रात्रि से शुरू हुए लॉकडाउन के दौरान तमिलनाडु में बुधवार की सुबह इस जानलेवा विषाणु से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्री डा. सी विजयभास्कर ने ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मदुरै के राजाजी सरकारी अस्पताल में आज तड़के कोरोना वायरस से संक्रमित 54 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि डाक्टरों ने उस मरीज को बचाने का हरसंभव प्रयास किया लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।

इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है और देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 519 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना के 519 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जिनमें से 476 मरीज भारतीय हैं जबकि 43 विदेशी नागरिक हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात पूरे देश मेें कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा करते हुए इसके खिलाफ सघन अभियान चलाने की बात कही है।

15-03-2020
महाराष्ट्र में 31 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित, नरेंद्र मोदी ने उद्धव ठाकरे से की सावधानियों को लेकर चर्चा

मुंबई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस  के अभी तक 107 मामलों की पुष्टि की है। इनमें सबसे अधिक मरीज महाराष्ट्र के हैं। यहां 31 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए है। इसी के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की और कोरोना वायरस से निपटने के लिए की गई तैयारियों और सावधानियों पर चर्चा की। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवड में शनिवार देर रात पांच नए मामलों का पता चला। तीन कोरोनो वायरस संदिग्ध जो शनिवार को अहमदनगर सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से भाग गए थे, रविवार सुबह लौट आए। इसी तरह, नागपुर में मेयो हॉस्पिटल से भागे चार कोरोनोवायरस संदिग्धों में से भी तीन लौट आए हैं और चौथे का पता लगाने के प्रयास किए जा रहे हैं। मुंबई में कोरोना वायरस के पांच मामलों की पुष्टि के बाद शहर में सभी प्रकार के ग्रुप टूर पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

 

17-02-2020
सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आगजनी,3 टिप्पर और 1 मिक्चर मशीन क्षतिग्रस्त

बलरामपुर। सरगुजा संभाग की सरहद पर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में लगे चार वाहनों को अज्ञात तत्वों ने आग के हवाले किया है। बलरामपुर जिले और झारखंड की सरहद पर बसे बन्दरचुआ में चल रहे सड़क निर्माण में लगे वाहनों पर आगजनी की घटना हुई। आईजी रतनलाल डांगी ने आगजनी की घटना की पुष्टि की है। इसके साथ ही आईजी ने जिले के पुलिस कप्तान टीआर कोशिमा को घटनास्थल पर भेजा है और घटनाक्रम की वृस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।
मिली जानकारी के अनुसार सामरी थाना क्षेत्र के बन्दरचुआ कैम्प से महज 5 किलोमीटर दूर प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बनाए जा रहे पहुँच मार्ग का काम कराया जा रहा है। सड़क निर्माण में लगे 4 वाहनों में अज्ञात तत्वों द्वारा आग के हवाले कर दिया गया। इसकी पुष्टि करते हुए आईजी सरगुजा ने कहा है कि इस घटना में 3 टिप्पर और 1 मिक्चर मशीन में आग लगाई गई है। मौके पर पुलिस कप्तान टीआर कोशिमा के नेतृत्व में पुलिस बल भेजा गया है। जिस इलाके में यह आगजनी की घटना हुई है वह क्षेत्र नक्सल प्रभावित है। पुलिस इस घटना की जांच में जुटी है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804