GLIBS
23-09-2021
Breaking : अमेरिका के तीन दिवसीय दौर पर वॉशिंगटन पहुंचे पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली/रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर वॉशिंगटन पहुंच गए हैं। बता दें कि बीते दिन नई दिल्ली से पीएम मोदी अमेरिका के लिए रवाना हुए थे जो अब वॉशिंगटन पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी अब यहां से सीधे पेंसिलवेनिया एवेन्यू स्थित होटल विलार्ड इंटरकॉन्टिनेंटल के लिए रवाना होंगे और यही ठहरेंगे। गुरुवार को अमेरिकी समय के मुताबिक सुबह 9:40 बजे प्रधानमंत्री मोदी अपने होटल में हीं अलग-अलग सीईओ से मुलाकात किए। इन सीईओ में क्वालकॉम के अध्यक्ष एवं सीईओ, एडोब के चेयरमैन, फर्स्ट सोलर के सीईओ, जनरल ऐटौमिक्स के चेयरमैन एवं सीईओ और ब्लैकस्टोन के संस्थापक शामिल है। वहीं आज पीएम मोदी अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मिलेंगे।

18-09-2021
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, गोवा देश का बस एक राज्य भर नहीं बल्कि ब्रांड इंडिया की पहचान 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड टीकाकरण अभियान में गोवा की सफलता की सराहना की। उन्होंने शनिवार को कहा कि यह प्रदेश ब्रांड इंडिया की एक सशक्त पहचान है और सरकार इसकी भूमिका को विस्तार देने के लिए प्रतिबद्ध है। गोवा में समूची वयस्क आबादी को कोविड टीकाकरण अभियान के तहत कोरोना टीका की पहली खुराक दिए जाने की उपलब्धि पर आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं , डॉक्टरों और लाभार्थियों से बातचीत करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “गोवा के प्रत्येक पात्र व्यक्ति को वैक्सीन की एक डोज लग चुकी है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ये बहुत बड़ी बात है। इसके लिए गोवा के सभी लोगों को बहुत-बहुत बधाई।” गोवा को देश का ब्रांड एंबेसडर बताते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “गोवा असीम संभावनाओं का देश है, गोवा देश का बस एक राज्य भर नहीं है बल्कि ब्रांड इंडिया की एक सशक्त पहचान है और हम सब का यह दायित्व है कि गोवा की इस भूमिका को हम विस्तार दें।”

18-09-2021
भाजयुमो के नवा भारत के युवा दर्शन कार्यक्रम में शामिल हुए हजारों युवा

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवास पर भाजपा के सेवा और समर्पण कार्यक्रम के तहत 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक पीएम मोदी के जनसेवक के 20 वर्ष पूरा होने पर भाजयुमो विभिन्न सेवा और समर्पण के कार्यक्रम कर रहा हैं। इसकी शुरुआत प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजयुमो की ओर से लगाई गई नवा भारत प्रदर्शनी का विधिवत रूप से शुभारंभ भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन माहामंत्री शिवप्रकाश सिंह ने किया। प्रदेश भाजपा कार्यालय में युवा मोर्चा के कार्यक्रम के बाद राजधानी के मरीन ड्राइव में नवाभारत प्रदर्शनी का भी शुभारंभ सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश ने किया। इस दौरान भाजयुमो रक्तदान शिविर और स्वास्थ्य शिविर लगा कर कार्य कर रहा हैं। भाजयुमो के नवा भारत के युवा दर्शन कार्यक्रम प्रदेश भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित आडिटोरियम युवा तरुणाई से खचा खच भरा रहा तो वहीं प्रदेशभर से सभी जिलों से हजारों की संख्या में वर्चुअल माध्यमों से युवाओं ने भाजयुमो के कार्यक्रम में शामिल रहे। 

कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, वरिष्ठ भाजपा नेता नंदकुमार साय, पूर्व मंत्री व वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, प्रदेश महामंत्री भूपेन्द्र सवन्नी, जिलाध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

17-09-2021
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन पर मुख्यमंंत्री भूपेश बघेल और डॉ. रमन सिंह ने दी शुभकामनाएं 

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को मुख्यमंंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने उन्हें शुभकामनाएं दी। मुख्यमंंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट जारी कर उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए उनके दीर्घायु होने की कामना की और अच्छे स्वास्थ्य लाभ के लिए शुभकामनाएं दी। वहीं डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सही अर्थों में कर्मयोगी हैं। उनकी संकल्पबद्धता, सज्जनता और संवेदनशीलता तो छत्तीसगढ़ समेत पूरे देश ने कई बार देखी है। वे भारत के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। 

17-09-2021
71 वर्ष के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 20 दिनों तक भाजपा चलाएगी सेवा और समर्पण अभियान

नई दिल्ली/रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रवार को 71वां जन्मदिन है। बता दें कि आज से अगले 20 दिनों तक भाजपा सेवा और समर्पण अभियान चलाएगी।
दरअसल 7 अक्टूबर को पीएम मोदी के जनसेवा के दो दशक पूरे हो रहे हैं। यहीं कारण है कि भाजपा की ओर से 20 दिन का सेवा और समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। 7 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी के पीएम और सीएम पद पर रहते हुए 20 साल पूरे हो रहे हैं। इसलिए भाजपा 20 दिनों तक कार्यक्रम कर रही है। 7 अक्टूबर 2001 को नरेंद्र मोदी पहली बार गुजरात के सीएम पद की शपथ ली थी, तब से पीएम मोदी लगातार संवैधानिक पद पर बने हुए हैं।

17-09-2021
पीएम मोदी के जन्मदिन पर यूथ कांग्रेस आज मनाएगी राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस

नई दिल्ली/रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शुक्रवार को यूथ कांग्रेस ‘बेरोजगारी दिवस’ मनाएगी। यूथ कांग्रेस राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस के तहत देशभर में कई तरह के कार्यक्रम कर रही है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, मोदी सरकार 2 करोड़ रोजगार प्रति वर्ष देने के बड़े-बड़े वादे कर सत्ता में आई थी पर आज केंद्र सरकार रोजगार के मुद्दे पर पूरी तरह मौन है।

15-09-2021
संसद टीवी की लॉन्चिंग आज, पीएम मोदी, उपराष्ट्रपति और लोकसभा अध्यक्ष मिलकर करेंगे उद्घाटन

नई दिल्ली/रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला मिलकर बुधवार शाम 6 बजे संसद टीवी का उद्घाटन करेंगे। 
बता दें कि लोकसभा टीवी और राज्यसभा टीवी को मर्ज कर एक नया टीवी चैनल बनाया गया है, जिसे संसद टीवी का नाम दिया गया है। इस नए चैनल पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर्ण सिंह, अर्थशास्त्री बिबेक देब्रोय, नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और वकील हेमंत बत्रा अलग-अलग शो की मेजबानी करेंगे।

14-09-2021
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का किया शिलान्यास

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में महाराजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। इसके बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमारी आजादी के आंदोलन में कई महान व्यक्तित्वों ने अपना सब कुछ खपा दिया, लेकिन यह देश का दुर्भाग्य रहा है कि आजादी के बाद ऐसे राष्ट्र नायक और नायिकाओं को अगली पीढियों को परिचित ही नहीं कराया गया। उनकी गाथाओं को जानने से देश की कई पीढ़ियां वंचित रह गई। पीएम मोदी ने कहा कि 20वीं सदी की उन गलतियों को आज 21वीं सदी का भारत सुधार रहा है। राजा महेंद्र प्रताप सिंह जी के जीवन से हमें अदम्य इच्छाशक्ति, अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरने वाली जीवटता सीखने को मिलती है। वो भारत की आजादी चाहते थे और अपने जीवन का एक-एक पल उन्होंने इसी के लिए समर्पित कर दिया था। इस दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।

23-08-2021
सीएम नीतीश समेत दस दलों के नेताओं ने पीएम मोदी से की मुलाकात

पटना/रायपुर। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 10 राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। सीएम नीतीश और राजद लीडर तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की। नीतीश ने कहा कि हमने बिहार की जातियों के संबंध में प्रधानमंत्री को जानकारी दी है, उन्होंने हमारी बातों को ध्यान से सुना। पीएम मोदी ने जातिगत जनगणना की मांग को नकारा नहीं है। वहीं तेजस्वी ने कहा कि जब पेड़-पौधों की गिनती हो सकती है तो जातियों की क्यों नहीं, ये राष्ट्रहित में है।

16-08-2021
पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ियों के साथ किया नाश्ता, वादा निभाते हुए सिंधु के साथ खाई आइसक्रीम  

नई दिल्ली/रायपुुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को टोक्यो ओलंपिक 2020 में पार्टिसिपेट करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की नाश्ते पर मेजबानी की। हाल ही में खत्म हुए टोक्यो ओलंपिक में अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए देश ने एक गोल्ड मेडल समेत कुल सात पदक जीते हैं। नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक के एक मात्र गोल्डन बॉय हैं। उन्होंने भाला फेंक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता है। इस दौरान पीएम मोदी ने टोक्यो ओलंपिक में गई भारतीय कुश्ती टीम से बातचीत की। रेसलर रवि दहिया ने भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता था। वहीं बजरंग पुनिया ने ब्रॉन्ज मेडल दिलवाया। पीएम ने खिलाड़ियों के साथ आईसक्रीम भी खाया। साथ ही ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु और पीएम मोदी पदक दिखाते हुए। बता दें कि टोक्यो जाने से पहले पीएम मोदी ने पीवी सिंधु से बात करते कहा था कि आपकी टोक्यो में सफलता के बाद मैं आपके साथ में आइसक्रीम खाऊंगा। आज ये वादा पीएम मोदी ने पूरा कर लिया।

16-08-2021
पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि आज, सदैव अटल स्थल पहुंचकर राष्ट्रपति और पीएम ने किया नमन

नई दिल्ली/रायपुर। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि सोमवार को है। पूरा देश आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पुण्‍यतिथि पर श्रद्धापूर्वक स्मरण कर रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री की याद में अटल समाधि पर कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदैव अटल स्मृति स्थल पहुंचकर स्व. अटल बिहारी वाजपेयी को नमन किया। कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई दिग्गज शामिल होंगे।

14-08-2021
पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा-14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' के तौर पर मनाया जाएगा

नई दिल्ली/रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' के तौर पर मनाने का निर्णय लिया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि देश के बंटवारे के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता। नफरत और हिंसा की वजह से हमारे लाखों बहनों और भाइयों को विस्थापित होना पड़ा और अपनी जान तक गंवानी पड़ी। उन लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में 14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' के तौर पर मनाने का निर्णय लिया गया है।  #PartitionHorrorsRemembranceDay का यह दिन हमें भेदभाव, वैमनस्य और दुर्भावना के जहर को खत्म करने के लिए न केवल प्रेरित करेगा, बल्कि इससे एकता, सामाजिक सद्भाव और मानवीय संवेदनाएं भी मजबूत होंगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804