GLIBS
14-04-2021
Video : इंडोर स्टेडियम में कोविड अस्पताल शुरू, एजाज ढेबर ने मरीजों का जाना हाल

रायपुर। राजधानी के इंडोर स्टेडियम में अस्थाई कोविड अस्पताल की मंगलवार से शुरू हो गया है। शुरुआत होते ही पहले दिन महापौर एजाज ढेबर रात को पहुंचे। उन्होंने मरीजों का टेलीफोन के माध्यम से हाल चाल जाना। उन्हें संबल दिया ताकि वे अकेला न महसूस करें। उन्होंने कहा कि मरीजों को भयभीत होने या किसी चीज की सोचने की जरूरत नहीं है। वे स्वयं और नगर निगम की पूरी टीम हर जरूरत के लिए सदैव साथ खड़ी है।

09-04-2021
भूपेश बघेल ने टीका लगाने पहुंचे लोगों से की चर्चा, रायपुर मेडिकल कॉलेज में देखी व्यवस्था

रायपुर। कोविड-19 से बचाव का टीका लगवाने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को पंडित जवाहर लाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय में टीकाकरण व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने टीकाकरण के लिए पहुंचे लोगों से चर्चा भी की। रायपुर के फाफाडीह से टीका लगवाने पहुंची 86 वर्षीय शारदा बेन ने मुख्यमंत्री को बताया कि वे आज कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने आईं हैं।  मुख्यमंत्री बघेल ने उनके साथ ही कोरोना से बचाव के टीके का दूसरा डोज लगवाने आईं कुसुम बाई नडंगे, भारती राठौर और उषा चावड़ा से चर्चा कर टीकाकरण का अनुभव जाना। मुख्यमंत्री बघेल ने उन्हें और वहां टीकाकरण के लिए पहुंचे अन्य लोगों को टीकाकरण के बाद भी कोविड एप्रोप्रिएट बिहैविअर अपनाते हुए मास्क के उपयोग, शारीरिक दूरी और हैंड-हाइजिन का विशेष ध्यान रखने कहा। इस दौरान छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, महापौर एजाज ढेबर, रायपुर मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. विष्णु दत्त, डॉ. भीमराव अंबेडकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनीत जैन और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मीरा बघेल भी उपस्थित थीं।

 

 

08-04-2021
महापौर एजाज ढेबर पहुंचे इंडोर स्टेडियम, अस्थाई अस्पताल की तैयारियों का किया निरीक्षण

रायपुर। महापौर एजाज ढेबर गुरुवार को सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में पहुंचे। एमआईसी सदस्य सुंदर जोगी भी उपस्थित थे। महापौर ने कोविड 19 उपचार अस्थाई अस्पताल की प्रशासनिक तैयारियों का अवलोकन किया। स्वास्थ्य विभाग की ओर से खोले जा रहे इस कोविड 19 अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का यथासंभव समुचित उपचार चिकित्सकों की ओर से किया जाएगा। महापौर ने निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारियों को अस्पताल को राज्य शासन की मंशा के अनुरूप शीघ्र सर्वसुविधायुक्त तरीके से प्रारंभ करवाने के लिए निर्देशित किया। कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देने कहा।

28-02-2021
सतनामी समाज के परिचय सम्मेलन में शामिल हुए मंत्री डॉ. डहरिया,सामूहिक विवाह को बढ़ावा देने की अपील

रायपुर। मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया गुरू घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी की ओर से शहीद स्मारक भवन में आयोजित राष्ट्र स्तरीय सतनामी युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल हुए। मंत्री डॉ. डहरिया ने इस तरह के आयोजन की सराहना की। उन्होंने कहा कि समाज की ओर से युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन कर सामाजिक एकता की न सिर्फ मिसाल दी जा रही है अपितु अनावश्यक आडंबर और घर जाकर वधु पसंद करने की प्रथा को भी दूर करने का सराहनीय प्रयास किया जा रहा है। इससे सामाजिक स्तर पर एकजुटता और पहचान बनने के साथ सामाजिक स्तर पर मजबूत रिश्तें भी बनते हैं। मंत्री डॉ.डहरिया ने  सामूहिक विवाह को बढ़ावा देने के साथ समाज को एकजुट हाकर रहने की अपील की। सम्मेलन में मंत्री अमरजीत भगत, विधायक सत्यनारायण शर्मा, महापौर एजाज ढ़ेबर भी शामिल हुए। सम्मेलन में 1021 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम स्थल पर राजश्री सद्भावना समिति की ओर से निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। मंत्री डॉ डहरिया सहित 4000 से भी अधिक लोगों ने लाभ उठाया। सामाजिक पुस्तक का भी विमोचन किया गया। इस दौरान समिति के अध्यक्ष केपी खण्डे, संरक्षक शकुन डहरिया, डॉ. जेआर सोनी, डीएस पात्रे, सुंदरलाल जोगी, चेतन चंदेल आदि उपस्थित थे।

28-02-2021
मौला अली स्ट्रीट के नाम से जाना जाएगा रायपुर का मार्ग, कार्यक्रम में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर सैय्यद किरमानी 

रायपुर। राजधानी के फव्वारा चौक से थॉमस चौक तक के मार्ग को मौला अली स्ट्रीट के नाम से जाना जाएगा। रविवार को मार्ग का नामकरण नगर निगम के तत्वावधान में किया गया। नामकरण कार्यक्रम में देश के पूर्व क्रिक्रेटर डॉ.सैय्यद एम.एच.किरमानी शामिल हुए। कार्यक्रम में महापौर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे, रायपुर शहर जिला कॉंग्रेस  अध्यक्ष गिरीश दुबे, केएसआईए जमात के अध्यक्ष जावेद अली प्रधान,रायपुर शहर जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष बाकर अब्बास, महाराष्ट्र राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष हैदर अली दोसानी, काउंसिल ऑफ आल खोजा शिया ईसना ईसरी जमात इंडिया फेडरेशन के सचिव अली अकबर श्राफ, हसन खान, नजफ अली,फराज प्रधान, फरहान अली प्रधान, जाफर अब्बास, मोहसीन अली सुहैल,सौलत हुसैन, मोहीब खान,फहिम खान,असीफ भाई,सकलेन कामदार, कियान अब्बास उपस्थित थे।

28-02-2021
अंतरराष्ट्रीय सिरपुर बौद्ध महोत्सव 12 मार्च से 

रायपुर। नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर से रविवार को उनके निवास में अंतरराष्ट्रीय सिरपुर बौद्ध महोत्सव में अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया। इस मौके पर आयोजन समिति के संयोजकगण रघुनंदन एवं एडवोकेट रामकृष्ण जांगडे ने महापौर से भेंट कर महोत्सव के आकर्षण को लेकर चर्चा की। महासमुंद जिले में सिरपुर महोत्सव आगामी 12, 13 व 14 मार्च को होने जा रहा है। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में शामिल होने महापौर ढेबर ने आमंत्रण स्वीकार किया। एजाज ढेबर को जानकारी दिया गया कि इस तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सिरपुर बौद्ध महोत्सव एवं शोध संगोष्ठी-2021 आयोजन में देश विदेश के महान साहित्यकार, प्रोफेसर, चिन्तक, समाज सेवी, भाषाविद, पुरातत्वविद सहित राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त महान विचारक व चिन्तक तीन दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास में रहेंगे। इस अवसर पर कार्यक्रम में बौद्धिक चिंतन के साथ साथ छत्तीसगढ़ के कला और संस्कृति पर मंथन होगा तथा छत्तीसगढ़ के लोक परम्परा पर आधारित नृत्य, संगीत पंथी, आदिवासी नृत्य, कर्मा, राऊत नाचा आदि का भी मंचन होगा। एजाज ढेबर ने कहा कि सिरपुर की विरासत छत्तीसगढ़ का महान धरती की एतिहासिक धरोहर है। अंतरराष्ट्रीय बौद्ध महोत्सव की अगुवानी से छत्तीसगढ़ का ख्याति देश और दुनिया में नाम रोशन करेगा। उन्होंने ने महोत्सव के लिए आयोजन समिति सहित सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ के लोगों का आभार व्यक्त किया। महापौर ने प्रदेश के लोगों से आयोजन को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की।

27-02-2021
एमआईसी की अहम बैठक आज, आगामी बजट पर होगी चर्चा

रायपुर। एमआईसी की अहम बैठक शनिवार को होगी। बैठक में महापौर एजाज ढेबर सदस्यों से कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। बता दें कि सुबह से शाम तक तुंहर सरकार-तुंहर द्वार शिविर आयोजित हो रहे हैं। इस कारण एमआईसी की बैठक पहली बार शाम 6 बजे बुलाई गई। महापौर एजाज ढेबर ने बताया कि एमआईसी की बैठक में मुख्य रूप से निगम के आने वाले बजट की समीक्षा की जाएगी। इसके अलावा काफी समय से लंबित पेंशन प्रकरण, निगम कर्मचारियों के लंबित मेडिकल बिल, गर्मी के पूर्व पेय जल व्यवस्था और टैंकर का खर्च कम करने पर चर्चा की जाएगी।

23-02-2021
मेहर समाज की बाइक रैली 27 फरवरी को, महापौर एजाज ढेबर होंगे शामिल

रायपुर। संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती इस वर्ष 27 फरवरी को हैं। राज्य में जयंती कार्यक्रम माघ पूर्णिमा के दिन से ही सभी जिलों में आरंभ हो जाती है। छत्तीसगढ़ मेहर समाज की ओर से प्रतिवर्ष संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती के पूर्व शोभायात्रा व रैली निकाली जाती है। इस वर्ष कोरोना के कारण शासन के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए बाइक रैली निकाली जाएगी।
प्रदेश युवा सचिव खेमराज बाकरे ने बताया युवा संगठन द्वारा रैली की तैयारी की जा रही है। रविवार को दोपहर 12 बजे से राजधानी के कमासीपारा स्थित जगतगुरु रविदास मंदिर में पूजा अर्चना कर रैली की शुरुआत होगी। बाइक रैली में महापौर एजाज़ ढेबर शामिल होंगे। रैली कमासीपारा से कंकाली पारा, बूढ़ापारा, श्याम टॉकीज, कालीबाड़ी चौक, प्रेस क्लब, घड़ी चौक होते हुए डॉ. भीमराव अंबेडकर चौक पहुंचेगी। जहां समाज के पदाधिकारी सभा को संबोधित करेंगे व कार्यक्रम समापन की घोषणा करेंगे। प्रदेश युवा अध्यक्ष तुलसी दौडिय़ा ने छत्तीसगढ़ मेहर समाज के केन्द्रीय, जिला, ब्लाक, क्षेत्रीय समिति के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व समाज के लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804