GLIBS
14-08-2020
अवमानना केस में प्रशांत भूषण दोषी करार,सुप्रीम कोर्ट में सजा को लेकर 20 अगस्त को होगी सुनवाई

नई दिल्ली। वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना मामले में प्रशांत भूषण को दोषी करार दिया है। इसके साथ ही सजा को लेकर सुनवाई 20 अगस्त को होगी। ट्वीट मसले में खुद संज्ञान लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ वकील को दोषी करार दिया है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान प्रशांत भूषण ने कहा था कि ट्वीट भले ही अप्रिय लगे लेकिन ये अवमानना नहीं है। वरिष्ठ वकील ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) एसए बोबड़े और चार पूर्व सीजेआई को लेकर दो अलग-अलग ट्वीट किया था।

इसके बाद खुद ही सुप्रीम कोर्ट ने एक्शन लेते हुए अवमानना की कार्रवाई शुरू करते हुए प्रशांत भूषण को नोटिस थमा दिया था। वहीं नोटिस मिलने के बाद वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण ने जवाब देते हुए कहा था कि सीजेआई की आलोचना सुप्रीम कोर्ट की गरिमा कम नहीं करता है। अपने 142 पन्नों के जवाब में भूषण ने अपने दो ट्वीट पर कायम नजर आए थे। साथ ही कोर्ट ने इससे पहले प्रशांत भूषण की उस याचिका को खारिज कर दिया था,जिसमें उन्होंने 22 जुलाई के फैसले को वापस लेने की अपील की थी।

14-08-2020
सिंहदेव ने कहा, छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीज 63 हजार होने का केन्द्र का अनुमान, 23 हजार तक रोकने करेंगे कोशिश

रायपुर। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का एक ट्वीट सामने आया है। इसमें सिहंदेव ने केन्द्र के उस अनुमान के बारे में बताया है, जिसमें अगस्त पूरा होने तक छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 63000 हजार होने की बात कही जा रही है। टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर कहा कि कोविड से जंग जारी है और इसे हल्के में लेना अनिश्चित चुनौतियां खड़ी कर सकता है। केंद्र सरकार का अनुमान है कि छत्तीसगढ़ में अगस्त तक कोरोना की संख्या 63000 हो सकती है, वहीं हम अपनी जागरूकता और तैयारियों के माध्यम से इस संख्या को 23 हजार के पार न जाने देने का पूरा प्रयास करेंगे।

12-08-2020
भूपेश बघेल ने कोरोना पॉजिटिव होने पर वीणा सिंह के स्वस्थ होने की कामना, कहा वे दीर्घायु हों

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीणा सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने पर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। भूपेश बघेल ने ट्वीट कर लिखा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह जी की धर्मपत्नी श्रीमती वीणा सिंह जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। वे दीघार्यु हों।बता दें कि वीणा सिंह के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी खुद डॉ.रमन सिंह ने ट्वीट कर दी है। इसके बाद वे क्वारेंटाइन में चले गए हैं। विगत दिनों में सम्पर्क में आने वालों की भी जांच होगी।

12-08-2020
Breaking : पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की पत्नी अस्पताल में भर्ती, रिपोर्ट आई पॉजिटिव

रायपुर। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की पत्नी वीणा सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह जानकारी डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट के माध्यम से दी है। उन्होंने कहा है कि, डॉक्टर्स की सलाह पर वीणा सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। साथ ही डॉ. सिंह और परिवार के अन्य सदस्य भी आइसोलेशन में रहकर जांच कराएंगे। डॉ. सिंह ने अपील की है कि, उनके संपर्क में आने वाले सभी आइसोलेट रहकर जांच कराएं।

 

11-08-2020
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर,सर्जरी के बाद रखे गए वेंटिलेटर पर

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की आर्मी हॉस्पिटल रिसर्च और रेफरल (आरएंडआर) अस्पताल में मस्तिष्क की सर्जरी हुई। मंगलवार को अस्पताल ने बताया कि उनकी स्थिति गंभीर है। आर्मी अस्पताल ने बताया है कि उनकी स्थिति गंभीर है।एक बयान में अस्पताल ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को गंभीर हालत में 10 अगस्त को 12 बजे सेना के अस्पताल (R&R) दिल्ली कैंट में भर्ती कराया गया था। बता दें कि मस्तिष्क में बने खून के थक्के को हटाने के लिए यह सर्जरी की गई। सर्जरी के बाद वह वेंटिलेटर पर हैं। उनकी स्थिति अब भी गंभीर हैं और वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।'डॉक्टरों का एक दल उनकी सेहत पर नजर रखे हुए है। इससे पहले 84 वर्षीय मुखर्जी ने ट्वीट किया,‘अन्य कारणों से अस्पताल गया था, जहां पर आज कोविड-19 जांच में संक्रमित होने की पुष्टि हुई।’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वर्ष 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे मुखर्जी ने ट्वीट में कहा,‘मैं अनुरोध करता हूं कि जो लोग गत एक हफ्ते में मेरे संपर्क में आए हैं, वे खुद पृथक-वास में चले जाएं और अपनी कोविड-19 की जांच कराएं।’पूर्व राष्ट्रपति के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने भी ट्वीट किया, ‘ मैं अपने पिता के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैं अपने देशवासियों से अपील करता हूं कि वे उनके शीघ्र ठीक होने और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करें।’

10-08-2020
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, सम्पर्क में आने वालों की होगी जांच

नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि आज उनकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले सप्ताह में जो भी लोग सम्पर्क में आए हैं वे खुद को आइसोलेट कर कोविड-19 की जांच कराएं।

10-08-2020
प्रदेश के इस आईएएस अफसर की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव...

रायपुर। प्रदेश के आईएएस अफसर निलेश कुमार क्षीरसागर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने स्वयं ट्वीट कर दी है। आईएएस निलेश कुमार क्षीरसागर ने ट्वीट कर लिखा है कि मैंने कोरोना का टेस्ट कराया है, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टरों की सलाह ले रहा हूं। मेरा स्वास्थ्य स्थिर है।

10-08-2020
विक्रम उसेंडी कोरोनामुक्त ट्वीट कर लिखा...

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी कोरोनामुक्त हो गए है। बता दें कि 30 जुलाई को राजधानी के एम्स अस्पताल में उन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। विक्रम उसेंडी ने ​ट्वीट कर लिखा है कि मैं आज सपरिवार कोरोना की जंग जीत कर पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर घर वापस लौटा। मैं एम्स रायपुर के सभी डॉक्टर्स, नर्सेज़ सहित पूरी टीम को धन्यवाद देता हूँ, जिन्होंने मेरा और मेरे परिवार के सदस्यों का बहुत ही अच्छे तरीके से ध्यान रखा।

04-08-2020
प्रियंका गांधी ने कहा, राष्ट्रीय एकता का अवसर बने राममंदिर का भूमि पूजन

नई दिल्ली। अयोध्या में बुधवार को भूमिपूजन को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बयान जारी किया है। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा कि भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने।
प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सरलता, साहस, संयम, त्याग, वचनवद्धता, दीनबंधु राम नाम का सार है। राम सब में हैं, राम सबके साथ हैं। भगवान राम और माता सीता के संदेश और उनकी कृपा के साथ रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने’।प्रियंका ने लिखा कि 5 अगस्त 2020 को रामलला के मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम रखा गया है। ये कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता का अवसर बने, जय सिया राम। प्रियंका की ओर से ये बयान तब आया है जब कांग्रेस की ओर से राम मंदिर को लेकर अलग-अलग तरह के बयान सामने आ रहे थे।

 

03-08-2020
अमृता फडणवीस ने ट्वीट कर कहा-मुंबई ने अपनी मानवता खो दी है,प्रियंका चतुर्वेदी ने किया पलटवार

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने सोमवार को ट्वीट किया कि मुंबई ने अपनी 'मानवता' खो दी है और महानगर की पुलिस जिस तरह से सुशांत सिंह राजपूत मामले से निपट रही है उसे देखते हुए वह ‘अब रहने के लिए सुरक्षित नहीं है।’ इस ट्वीट को लेकर शिवसेना और राकांपा के नेताओं ने पलटवार किया और दावा किया कि अमृता फडणवीस उसी पुलिस बल की आलोचना कर रही हैं, जो उनकी सुरक्षा करती है। अमृता फडणवीस ने ट्वीट किया,'जिस तरह से सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में व्यवहार किया जा रहा है, मुझे लगता है कि मुंबई ने मानवता खो दी है और वह भोले भाले, स्वाभिमानी नागरिकों के लिए जीने के लिए सुरक्षित नहीं है।'
शिवसेना की राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने पलटवार करते हुए ट्विटर पर कहा,'मुंबई पुलिस की सुरक्षा में कार के साथ चारों ओर घूमिये....'। उन्होंने कहा,'मैं मुंबई पुलिस पर आरोप लगाने वाले, उसे बदनाम करने वाले इन प्रदेश भाजपा नेताओं और उनके परिवारों को चुनौती देती हूं कि अपनी पुलिस सुरक्षा को छोड़ दें और निजी एजेंसियों की सुरक्षा ले लें, जो उन्हें शहर में सुरक्षित महसूस करा सकें। पूर्व मुख्यमंत्री, गृहमंत्री भी थे, की पत्नी के लिए इस तरह से बोलना शर्मनाक है।' राकांपा प्रवक्ता अदिति नलवड़े ने एक समारोह की पुरानी तस्वीर के साथ ट्वीट किया,जिसमें अमृता फडणवीस एक जहाज पर किनारे पर बैठी दिख रही हैं, और लिखा, 'उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि जब वह एक क्रूज जहाज पर किनारे पर खतरनाक तरीके से बैठी थीं, तो वह मुंबई पुलिस का जवान था,जो उनकी सुरक्षा कर रहा था।' 

03-08-2020
सांसद कार्ति चिदंबरम पाए गए कोरोना संक्रमित,ट्वीट कर दी जानकारी,हुए होम क्वारंटाइन

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम के बेटे और सांसद कार्ति चिदंबरम ने कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। कार्ति ने सोमवार सुबह ट्वीट करके यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वह होम क्वारंटाइन में चले गए हैं। कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट किया, 'मैं अभी कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। मुझे हल्के लक्षण हैं, जिसके बाद मैं होम क्वारंटाइन में हूं। मैं उन सबसे मेडिकल प्रोटोकॉल फॉलो करने की अपील करता हूं, जो हाल ही में मेरे संपर्क में आए हैं।' इससे पहले रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

शाह कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले पहले केंद्रीय मंत्री हैं। उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। हालांकि, मैं ठीक हूं, लेकिन डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हुआ हूं। हाल ही में मेरे संपर्क में आए सभी लोग अपने आप को क्वारंटाइन कर लें।

03-08-2020
प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी

नई दिल्ली। रक्षाबंधन का त्यौहार आज यानी सोमवार को पूरे देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा है। भाई-बहन के रिश्ते के पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन पर आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दी। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट करके कहा, रक्षाबंधन पर सभी देशवासियों को बधाई! राखी प्रेम और विश्वास का वह अटूट धागा है जो बहनों को भाइयों से जोड़ता है। उन्होंने आगे लिखा,  आइए, आज हम सब महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्प दोहराएं। वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने शुभकामना संदेश देते हुए ट्वीट किया, रक्षा बंधन के पावन पर्व पर समस्त देशवासियों को बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804