GLIBS
21-06-2020
डंकनी नदी के तेज बहाव में बही दो बहने, एक का शव बरामद, एक की खोज जारी

दंतेवाड़ा। दो सगी बहनें डंकनी नदी के तेज बहाव में बह गई। एक का शव बरामद किया जा चुका है जबकि दूसरे की तलाश जारी है। मिली जानकारी के अनुसार कटेकल्याण ब्लाक के मथाड़ी गांव की दो सगी बहने रिश्तेदार के घर अंतिम संस्कार में शामिल होने अपने गांव से निकली थी। मगर बीच रास्ते में कटेकल्याण से दंतेवाड़ा की तरफ बहने वाली डंकनी नदी को पार करते वक्त दोनों बहने पानी के तेज बहाव में बह गईं। दोनों में एक बहन का शव 10 किलोमीटर दूर कोड़ेनार थाना क्षेत्र के नाले में ग्रामीणों को मिला जिसकी सूचना ग्रामीणों ने थाने में दी। शव की शिनाख्त की गई तो महिला का नाम मुंगड़ी बताया गया। वहीं दूसरी बहन सुकड़ी की तलाश परिजनों द्वारा नदी किनारे की जा रही है। इधर, पुलिस ने शव का पंचनामा कर परिजनों को सौंप दिया है।

26-04-2020
नाईट शिफ्ट में ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से आरक्षक की मौत, पढ़िए पूरी खबर...

रायपुर। हार्ट अटैक से गोबरा नवापारा थाना क्षेत्र के डायल 112 में ड्यूटी पर तैनात आरक्षक तुलसीराम भोई की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक आरक्षक तुलसीराम भोई शनिवार को नाइट शिफ्ट में डायल 112 में तैनात थे। इस दौरान सुब​ह करीब 5 बजे अचानक बेचैनी महसूस हुई। उन्होंने डायल 112 वाहन के चालक उमेश साहू से अस्पताल ले जाने के लिए कहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोबरा नवापारा पहुंचने पर यहां तैनात चिकित्सकों ने तत्काल इलाज शुरु किया लेकिन इस दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मृत्यु हो गई।

चिकित्सकों ने तत्काल इसकी जानकारी थाना प्रभारी राकेश ठाकुर को दी। सूचना पर थाना प्रभारी स्टाफ सहित अस्पताल पहुंचे और महासमुंद जिले के सराईपाली निवासी आरक्षक तुलसीराम भोई के परिजनों को सूचित किया गया। जिसके बाद उनके भाई यहां पहुंचे। अस्पताल में ही मर्ग पंचनामा की कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। बता दें कि बैच क्रमांक 1184 के आरक्षक तुलसीराम सरल और मृदुभाषी थे। आपात सेवा में रात में नाइट शिफ्ट में डायल 112 में ड्यूटी लगाई गई थी। तब उन्हें इस बात का जरा भी आभास नहीं था कि इमरजेंसी सेवा में उनकी तैनाती उनके लिए ही इस तरह का हादसा लेकर आएगा।

25-03-2020
शाकम्बरी स्टील प्लांट को एसडीएम ने किया सील 

रायगढ़। जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र छत्तीसगढ़ को छत्तीसगढ़ राज्य के औद्योगिक संस्थानों में नोवेल कोरोना वायरस कॉविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के संबंध में प्रमुख सचिव द्वारा औद्योगिक संस्थानों को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक उत्पादन एवं संचालन बंद कराने के निर्देश दिए गए थे। जिस के परिपालन  थाना चक्रधरनगर अंतर्गत ग्राम संबलपुरी स्थित मां शाकम्बरी स्टील प्लांट में कार्य होने की सूचना पर एसडीएम रायगढ़ आशीष देवांगन एवं थाना प्रभारी विवेक पाटले ने अपने स्टाफ के साथ मां शाकम्बरी प्लांट जाकर जांच की। प्लांट में कार्य पूर्व की भांति  जारी मिला जिसे एसडीएम द्वारा पंचनामा कर सील किया गया है। साथ ही थाना चक्रधरनगर में अपराध पंजीबद्ध की कार्यवाही की जा रही है।

16-03-2020
नाली में मिला नवजात शिशु का शव, इलाके में फैली सनसनी

कोरबा। मानिकपुर चौकी क्षेत्र के अंतर्गत एसईसीएल की मानिकपुर विभागीय काॅलोनी में सोमवार की सुबह उस वक्त सनसनी फैल गई जब नाली में एक नवजात बच्चो का शव देखा गया। जैसे ही यह बात क्षेत्र में फैली वैसे ही लोगों की भीड़ मौके पर उमड़ पड़ी। नवजात शिशु की उम्र करीब 8 माह का होना बताया जा रहा है और वह पूरी तरह से विकसित है। नाली में नवजात का शव मिलने की खबर जैसे ही पुलिस को लगी वैसे ही मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच में जुट गई। नवजात शिशु किसका है इस बात का पता लगाने में पुलिस जुटी हुई है। फिलहाल मर्ग पंचनामा की कार्रवाई पूरी कर नवजात के शव को पीएम के लिए भिजवाया गया है।

04-03-2020
अज्ञात कारणों से युवक ने की खुदकुशी, पुलिस जुटी जांच में...

जांजगीर-चांपा। चांपा थाना क्षेत्र के ग्राम कुर्दा में सुन्दर लाल बरेठ ने पेड़ में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बता दें कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल खुदकुशी के कारण का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने परिजनों का बयान लिया और मामले में मर्ग कायम कर जांच की जा रही है। 

24-02-2020
ट्रेन की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत

रायपुर। जांजगीर-चांपा के अकलतरा रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर लटिया केबिन के पास शिवनाथ एक्सप्रेस की चपेट में आने से पूरी भाटा निवासी शिव प्रसाद श्रीवास की मौत हो गई। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि घटना आत्महत्या है या फिर दुर्घटना। पुलिस निरीक्षण और पंचनामा कर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है।

21-02-2020
नए वस्त्र लेकर वापस लौट रहे दोस्त आए हाइवा की चपेट में, मौके पर हुई मौत

रायपुर। प्रदेश के दल्लीराजहरा-डौंडी मेन रोड पर झरन मंदिर मोड़ में दर्दनाक सड़क हादसे में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक तेज रफ्तार हाइवा ने दो बाइक सवार युवकों को अपने चपेट में ले लिया। मृत दोनों युवक आपस में दोस्त थे और भानुप्रतापुर के कराठी गांव के रहने वाले थे। महाशिवरात्रि पर दोनों भानुप्रतापुर से दल्ली राजहरा नए वस्त्र लेने आए थे। नए वस्त्र लेकर वापस आते वक्त दोनो हादसे का शिकार हो गए। वहीं पूरी घटना के बाद हाइवा ड्राइवर ने सरेंडर कर दिया है। दल्लीराजहरा थाना पुलिस ने दोनों के शव का पंचनामा कर पीएम के भेज दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच जुटी हुई।

 

 

15-02-2020
लापता हुए मासूम की लाश मिली कुएं में,परिजनों ने जताया हत्या का संदेह

कोरबा। आरा मशीन पारा से लापता हुए 8 वर्षीय बालक का शव कुएं में मिलने से आस-पास के इलाके में सनसनी फैल गई। मामला रामपुर चौकी क्षेत्र के आरा मशीन का है जहां 12 फरवरी से अभिषेक नामक बालक के गुमशुदगी की शिकायत परिजनों ने दर्ज कराई थी, जिसकी तलाश की जा रही थी। शनिवार सुबह आरा मशीन के एक कुएं में एक बालक का शव मिला जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। बच्चे की पहचान अभिषेक साहू के रूप में हुई जिसका पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। परिजनों ने हत्या का संदेह जताया है। पुलिस पी एम रिपोर्ट के आधार पर आगे की करवाई की बात कह रही है।

 

14-02-2020
बाइक सवार तीन लोगों को ट्रक ने मारी टक्कर,1 की मौत 2 लोग घायल

जांजगीर चाम्पा। मालखरौदा थाना क्षेत्र अंतरगत ग्राम भेडिकोना में तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से बाइक सवार दंपत्ति को ठोकर मार दी। बाइक में तीन लोग सवार थे। हादसे में महिला की मौके परमौत हो गयी और 2 लोग घायल हो गए है। जिन्हे अस्पताल भर्ती कराया गया है। वहीं गुस्साए ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया है। दरसअल पूरा पूरा मामला मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम भेड़ीकोना की है। जहां मुड़पार निवासी अजय धुर्वे, बहरतीन बाई साहू, पार्वती साहू अपनी  बाइक से लगभग 9:30 बजे हसौद की ओर जा रहे थे कि अचानक से पीछे से आ रही ट्रक ने ठोकर मार दी। वहीं ठोकर लगने से बहरतीन बाई की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं गुस्साए ग्रामीणों ने लगभग घंटों चक्काजाम कर दिया जिसके बाद मौके पर पुलिस ने पहुंच ग्रामीणों को समझाइश देते हुए चक्काजाम को हटाकर शव को पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है और पुलिस जांच में जुट गई है।

 

30-01-2020
भाई, बहू, भतीजे की हत्या का मामला, आरोपियों ने किया आत्मसमर्पण

रायपुर। प्रदेश के बेमेतरा जिले के नवागढ़ के रनबोड गांव में एक किसान ने अपने बेटे के साथ मिलकर अपने ही भाई,बहू और भतीजे की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी थी। गुरुवार को हत्यारे भाई ने थाने में आत्मसमर्पण कर दिया। बता दें कि हत्या के पीेछे का कारण बेर का पेड़ था,जो कि दूसरे भाई के खेत के मेड़ पर था और इसके काटे जाने के कारण विवाद हुआ। फिलहाल पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। घटना बीते दिन की है। जब नवागढ़ थाना क्षेत्र के रनबोड़ में संतराम साहू अपनी पत्नी निर्मला, बेटे कोमल, खूबन के साथ खेत में कचरा साफ कर रहे थे। तभी संतराम के भाई केजूराम अपने दोनों बेटों मोहन और जोहन के साथ खेत में पहुंचा। जोहन खेत की मेड़ पर लगे बेर के पेड़ को काटने लगा,जिसका संतराम ने विरोध किया।

इस बात को लेकर दोनों ही परिवारों में विवाद हो गया और आवेश में आकर जोहन ने संतराम की गर्दन पर टंगिया से वार कर दिया। संतराम गिरकर छटपटाता रहा और थोड़ी देर में उसकी मौत हो गई। वारदात के बाद चचेरा भाई विक्रम ने कुल्हाड़ी से हमला कर संतराम की पत्नी निर्मला की हत्या कर दी। जोहन ने छोटे बेटे खूबन की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी, वहीं आरोपियों के हमले में जैसे-तैसे कोमल जान बचाकर किसी तरह गांव की ओर भागा, जिसके कारण उसकी जान बच गई। मौके पर पहुंची बेमेतरा नवागढ़ पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया,जिसके बाद तीनों आरोपियों ने थाने में आत्मसमर्पण कर दिया है।

 

24-01-2020
चार दिन पहले गुम हुए व्यक्ति का तालाब में तैरते मिला शव

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर ग्राम बहेरा के बड़े तालाब में 41 वर्षीय व्यक्ति का शव तैरते हुए मिला। मामले की सुचना पर पहुंची पुलिस ने हत्या की आशंका जताई है। व्यक्ति के सिर पर संघातिक चोट का निशान है। युवक 21 जनवरी की शाम से लापता था। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया है। साथ ही पुलिस ने घटना स्थल पर फैले खून का सैम्पल कलेक्ट किया है। वहीं मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302 पंजीबद्ध कर आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है। जानकारी अनुसार बीते 21 जनवरी की शाम 4 बजे से हुलास राम साहू घर से कह कर निकला था कि खेत जा रहा हुं फसल को देखने। जिसके बाद से परिजनों ने हुलास के सुबह तक घर नही आने पर सम्बंधित सभी स्थानों पर पतासाजी की। नही मिलने पर परिजनों ने सिटी कोतवाली में गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जहाँ 24 जनवरी को सुबह लगभग 11 बजे ग्रामीणों ने देखा कि तालाब में झुके हुए पेड़ की टहनियों के बीच शव तैरते हुए फंसा है, जिसकी सूचना कोटवार व पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही एसडीओपी राजीव शर्मा, थाना प्रभारी राजेश मिश्रा अपने पुलिस टीम के साथ  घटना स्थल पहुचे और जांच कार्यवाही कर साक्ष्य एकत्र किवे तथा शव को तालाब से बाहर निकाला। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। 

 

18-01-2020
पुलिस ने सुलझाई सावित्री हत्याकांड की गुत्थी, आरोपी को किया गिरफ्तार

कोरिया। गोदरीपारा घटना के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार की सुबह चिरमिरी पुलिस को गोदरीपारा के फेकू दफाई के पास सावित्री सिंह गौड़ नामक महिला की नग्न अवस्था में फेकू दफाई के सामने पहाड़ के झाड़ियों के अंदर शव होने की जानकारी मिली थी। जिस पर चिरमिरी पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच पंचनामा कार्यवाही किया गया वहीं डॉक्टर के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी प्रथम दृष्टया में महिला की हत्या होने की जानकारी मिली थी। उक्त घटना के तत्काल बाद कोरिया पुलिस अधीक्षक चंद्र मोहन सिंह ने कार्यवाही के निर्देश देते हुए आरोपी हत्यारी की पता शादगी हेतु नगर पुलिस अधीक्षक वीपी सिंह के मार्गदर्शन में टीम गठित कर मामले को गंभीरता पूर्वक पुलिस ने जब मामले की जांच की तब पता चला कि गोदरीपारा निवासी गुन्नू दास 20 वर्ष को संदेह हैं उसीआधार पर हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की गई तब आरोपी युवक द्वारा हत्या करना कबूल कर लिया।

आरोपी युवक ने बताया कि गुरुवार की देर रात 10:10 बजे लगभग मृतिका को नाले के पास की सड़क से पैदल जाते हुए दिखी उसके बाद आरोपी को गाली गलौज करने लगी तब आक्रोश में आकर आरोपी के द्वारा उसे पकड़कर पास के ही गड्ढे में पटक दिया जिससे मृतिका को गंभीर चोट आई। आरोपी युवक यही नहीं किया बल्कि उसने मृतिका को पत्थर से कुचल दिया उसके बाद मृतिका को घसीटते हुए पहाड़ के ऊपर ले गया। आरोपी ने जब देखा कि मृतिका मर चुकी है, तो उसे झाड़ियों में फेंक कर वहां से भाग निकला। घटना के वक्त आरोपी के द्वारा पहने हुए कपड़े को भी पानी में भीगा कर बगल की झाड़ी में ही फेंक दिए। मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए महज कुछ ही घंटे के भीतर आरोपी युवक की पतासाजी कर धारा 302 भादवि के तहत गिरफ्तार कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804