GLIBS
27-12-2020
अवैध रेत परिवहन पर तहसीलदार ने की कार्यवाही,बनाया पंचनामा

कांकेर। भानुप्रतापपुर तहसीलदार के द्वारा चारामा की ओर से रेत से भरी हाइवा को रोक  रॉयल्टी की चेकिंग की गई। हाइवा चालक के पास किसी भी तरह की रॉयल्टी नहीं होने के कारण उस पर कार्यवाही की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार हाइवा क्रमांक सीजी 04 जेडी 6623 में रेत भरकर चारामा से भानुप्रतापपुर की ओर आ रही हाइवा को भानुप्रतापपुर तहसीलदार द्वारा रोककर पूछताछ की तो ड्रायवर के द्वारा ना तो संतुष्टि जनक उत्तर दिया गया और ना ही उसके पास रेत परिवहन के लिए आवश्यक कागजात मिले। जो कागजात चालक ने प्रस्तुत किये उसमें ना तो तिथी अंकित थी और न ही समय का उल्लेख था। हाइवा चालक ने बताया की वह चारामा ब्लाक के चिनौरी नदी से रेत लेकर आ रहा है तथा रेत को भानुप्रतापपुर ब्लाक के केवटी ग्राम में खाली करने की बात कही।

परंतु चालक के द्वारा प्रस्तुत रायल्टी में रेत माहुद से भिलाई ले जाने की अनुमति अंकित थी। इसके अलावा रेत की मात्रा भी हाइवा के क्षमता से अधिक दिख रही थी तथा रेत से अधिक मात्रा में पानी भी निकल रहा था,जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उक्त रेत किसी डम्प स्थान से ना लाकर सीधे नदी से ही निकाली गई है।  इस पर तहसीलदार आंनदराम नेताम ने हाइवा को भानुप्रतापपुर पुलिस थाना में पंचनामा बनाकर सुपुर्द कर दिया तथा अवैध रेत परिवाहन का मामला दर्ज कर लिया है।

27-12-2020
आईटीबीपी की गाड़ी से हो रही सागौन की तस्करी, ग्रामीणों ने पकड़ी,वन विभाग ने किया पंचनामा

 

राजनांदगांव। जिले भर में अवैध लकड़ी तस्करी मामला आए दिन सामने आ रहा है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई की देर रात डोंगरगढ़ वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम तोतलभर्री में ग्रामीणों ने अवैध सागौन तस्करी कर रही आईटीबीपी की गाड़ी को पकड़ा है। इस पर वन विभाग की टीम ने पंचनामा तैयार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार रात्रि में 11 बजे के आसपास तोतलभर्री के ग्रामीणों को यह जानकारी मिली की कुछ लोग सागौन की अवैध तस्करी कर रहे है। इस पर ग्रामवासियों द्वारा घेराबंदी की गई और जंगल की ओर से आ रही गाड़ियों की चेकिंग की। तभी वहां से निकल रही आईटीबीपी की गाड़ियों को भी चेक किया तो उसमें से एक गाड़ी में सीएच 01 जी ए 2444 में सागौन लठ्ठा, बल्ली 11 नग एवं 1 नग ठूठ मिला।

इस पर ग्रामीणों ने कार्यवाही की मांग करते हुए वन विभाग की टीम को बुलाया और आईटीबीपी के जवानों को घेरे रखा। माहौल बिगड़ता देख स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची। इसी बीच वन विभाग की टीम द्वारा ग्राम तोतलभर्री पहुंचकर ग्रामीणों की निशानदेही पर सागौन की जब्ती की और पंचनामा बनाया। इस संबंध में वन विभाग डोंगरगढ़ के एसडीओ खान ने बताया कि ग्रामीणों ने रात्रि में सूचना दी थी कि कुछ लोग सागौन की तस्करी कर रहे है। वन विभाग की टीम गांव पहुंची और गाड़ी में रखे सागौन की 11 नग बल्ली और एक ठूठ का जब्त कर पंचनामा बनाया गया है तथा जांच की जा रही है कि वह लकड़ी निजी भूमि की है या शासकीय जमीन की। जांच के उपरांत की आगे की कार्यवाही की जाएगी।

19-12-2020
कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मिली नवविवाहिता की लाश

रायपुर बिलासपुर। जिले के सीपत थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम मोहरा बीती रात एक नवविवाहिता की लाश कमरे में मिली। परिजनों का कहना है कि मृतिका ने आत्महत्या की है। लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने पाया कि मृतिका के हाथ और गले में चोट के निशान हैं और इसकी मौत को पुलिस संदिग्ध बता रही है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतिका का नाम रेशमा पटेल पति रोहित पटेल उम्र 19 वर्ष। मृतिका रेशमा ने रोहित से प्रेमविवाह किया था। घटना के बाद पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

16-10-2020
Video: एक साल पुराने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, पांच आरोपी गिरफ्तार

धमतरी। सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत हुए 1 साल पुराने अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए शुक्रवार को 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इस अंधे कत्ल मामले को सुलझाने में प्रमुख योगदान कोतवाली में पदस्थ हुए नए टीआई नवनीत पाटिल का रहा है। दरअसल वर्ष 2019 को धमतरी के रुद्री रोड स्थित एक अज्ञात व्यक्ति नाले में गिरा हुआ मिलने से आसपास के लोग उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल धमतरी लेकर गए। अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। इस संबंध में थाना कोतवाली जिला धमतरी में मर्ग कायम कर जांच के दौरान पंचनामा एवं पोस्टमार्टम कराया गया। उसकी शिनाख्त गोविंद यादव निवासी पोटियाडीह थाना अर्जुनी जिला धमतरी के रूप में हुई। मृतक गोविंद यादव के पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उसकी हत्या किया जाना स्पष्ट पाया गया। अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302 के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया था।

थाना प्रभारी कोतवाली नवनीत पाटिल ने फिर घटनास्थल का निरीक्षण किया। साथ ही मृतक के परिजन व अन्य लोगों से पूछताछ की। घटनास्थल पर मृतक गोविंद के नाली में गिरने के समय तक उसके मोहल्ले के ही मुकेश यादव, धर्मेंद्र ढ़ीमर, लोकेश नगारची, गिरधर विश्वकर्मा एवं हेमंत यादव पूरे समय उसके साथ में रहने की जानकारी प्राप्त हुई। सभी को पकड़कर पूछताछ की गई। प्रारंभिक पूछताछ में संदेहियों ने तथ्यों को छुपाते हुए गुमराह करने की कोशिश की।कड़ाई से पूछताछ में पांचों संदेही ने अपराध स्वीकार किया। आरोपियों ने बताया कि घटना के दिन गोविंद यादव को अपने मोटरसाइकिल में बैठाकर मछली पकड़ने गए थे। इस दौरान गोविंद यादव शराब के नशे में गाली-गलौच करने लगा, जिसे मना करने पर भी नहीं मान रहा था। तब धर्मेंद्र ढ़ीमर, लोकेश नागरची, हेमंत यादव एवं गिरधर विश्वकर्मा ने उसके साथ मारपीट की। आवेश में आकर मुकेश यादव ने लकड़ी की बेंत से गोविंद यादव के सिर में मारा और साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से गोविंद के मोबाइल को अपने पास रख लिया। आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर न्यायिक रिमांड भेजा गया।

29-09-2020
बंद कमरे में युवती की मिली जली हुई लाश, आत्महत्या की आशंका

रायपुर/बिलासपुर। जिले के तखतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मटसगरा में एक घर के बंद कमरे में एक युवती की जली हुई लाश मिली है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतका दुकालहीन यादव  की बंद कमरे में जली हुई अवस्था में लाश मिली। मृतका के परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि प्रारंभिक जांच में पुलिस इसे आत्महत्या मान रही है। पंचनामा कार्यवाही के बाद मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घटना की तफ्तीश जारी है।

20-09-2020
Video: नवविवाहिता की लाश पंखे पर लटकी मिली,परिजन ने लगाया हत्या का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

जांजगीर-चाम्पा। जिले के पामगढ़ थाना क्षेत्र के मेंहदा गांव में नवविवाहिता की लाश पंखे पर फंदे से लटकी मिली। सूचना के बाद पुलिस मौके पहुंची। पंचनामा कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। पुलिस ने मर्ग कायम किया है,पीएम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आगे जांच करेगी। इस मामले में मृतका के पिता ने दहेज प्रताड़ना और हत्या का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जब से शादी हुई है,लगातार झगड़ा होता आ रहा है। गौरतलब है कि मेंहदा गांव के रूपेश साहू की शादी अकलतरा क्षेत्र के पोड़ीदलहा गांव की रोशनी साहू से हुई थी। बीती रात में खाना खाकर कमरे में पति-पत्नी सो गए। देर रात पति ने पत्नी की लाश फांसी पर लटके देखी और घटना की जानकारी परिजन को दी।
मामले की सूचना के बाद पामगढ़ पुलिस पहुंची और जांच शुरू की है। मामले में प्रशासन की ओर से जांच के लिए गए नायब तहसीलदार को नियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि पिता के आरोप के आधार पर जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्यवाई की जाएगी।

 

23-07-2020
पुराने मकान की दीवार गिरने से बच्चे की हुई मौत, महिला गंभीर रूप से घायल

कोंडागांव। फरसगांव थाना इलाके में पुराने घर की छत गिरने से एक बच्चे की मौत का मामला सामने आया है। वहीं एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है। महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से उसे रायपुर भेजा जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

बताया गया कि घटना सुबह 9 बजे के आस पास की है। फरसगांव थाना इलाके के ग्राम पंचायत आंवराभांटा सोडापारा में घायल महिला रामेबाई नेताम पति नाथूराम नेताम अपने घर बाड़ी में स्थित पुराने मकान की दीवार से ईंट निकालने में जुटी हुई थी। उस दौरान मृतक बालक भूपेंद्र नेताम पिता हेमसिंह नेताम साढ़े 4 वर्ष बाजू में खेल रहा था। इतने में दीवाल से ईंट निकालने के चलते पुराने मकान की दीवार गिर गई जिससे महिला और बालक उसकी चपेट में आ गए। दीवार से दबकर बालक भूपेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई और महिला रामेबाई गंभीर रूप से घायल हो गई। महिला को तुरंत परिजनों द्वारा अस्पताल पहुंचाया गया जहां से बेहतर चिकित्सा के लिए उसे रायपुर रिफर किया गया। घटना की जानकारी परिजनों पे थाने में दी। सूचना मिलते ही थाना प्रभारी विनोद कुमार साहू, उप निरीक्षक राजकुमार कोमरा अपने दल बल के साथ घटनास्थल पहुंचकर जांच पंचनामा कर जांच में जुट गए।

22-07-2020
गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या

राजनांदगांव/सल्हेवारा। मृतक महेश परते पिता इतवारी परते उम्र लगभग 42 वर्ष 21 जुलाई दोपहर को घर से कहीं चला गया था। 22 जुलाई को सुबह बांध के पार में पेड़ से गमछे से लटकी हुई हालत में मृत पाया गया। पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए गंडई भेजा है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

21-06-2020
डंकनी नदी के तेज बहाव में बही दो बहने, एक का शव बरामद, एक की खोज जारी

दंतेवाड़ा। दो सगी बहनें डंकनी नदी के तेज बहाव में बह गई। एक का शव बरामद किया जा चुका है जबकि दूसरे की तलाश जारी है। मिली जानकारी के अनुसार कटेकल्याण ब्लाक के मथाड़ी गांव की दो सगी बहने रिश्तेदार के घर अंतिम संस्कार में शामिल होने अपने गांव से निकली थी। मगर बीच रास्ते में कटेकल्याण से दंतेवाड़ा की तरफ बहने वाली डंकनी नदी को पार करते वक्त दोनों बहने पानी के तेज बहाव में बह गईं। दोनों में एक बहन का शव 10 किलोमीटर दूर कोड़ेनार थाना क्षेत्र के नाले में ग्रामीणों को मिला जिसकी सूचना ग्रामीणों ने थाने में दी। शव की शिनाख्त की गई तो महिला का नाम मुंगड़ी बताया गया। वहीं दूसरी बहन सुकड़ी की तलाश परिजनों द्वारा नदी किनारे की जा रही है। इधर, पुलिस ने शव का पंचनामा कर परिजनों को सौंप दिया है।

26-04-2020
नाईट शिफ्ट में ड्यूटी के दौरान हार्ट अटैक से आरक्षक की मौत, पढ़िए पूरी खबर...

रायपुर। हार्ट अटैक से गोबरा नवापारा थाना क्षेत्र के डायल 112 में ड्यूटी पर तैनात आरक्षक तुलसीराम भोई की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक आरक्षक तुलसीराम भोई शनिवार को नाइट शिफ्ट में डायल 112 में तैनात थे। इस दौरान सुब​ह करीब 5 बजे अचानक बेचैनी महसूस हुई। उन्होंने डायल 112 वाहन के चालक उमेश साहू से अस्पताल ले जाने के लिए कहा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोबरा नवापारा पहुंचने पर यहां तैनात चिकित्सकों ने तत्काल इलाज शुरु किया लेकिन इस दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया और उनकी मृत्यु हो गई।

चिकित्सकों ने तत्काल इसकी जानकारी थाना प्रभारी राकेश ठाकुर को दी। सूचना पर थाना प्रभारी स्टाफ सहित अस्पताल पहुंचे और महासमुंद जिले के सराईपाली निवासी आरक्षक तुलसीराम भोई के परिजनों को सूचित किया गया। जिसके बाद उनके भाई यहां पहुंचे। अस्पताल में ही मर्ग पंचनामा की कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। बता दें कि बैच क्रमांक 1184 के आरक्षक तुलसीराम सरल और मृदुभाषी थे। आपात सेवा में रात में नाइट शिफ्ट में डायल 112 में ड्यूटी लगाई गई थी। तब उन्हें इस बात का जरा भी आभास नहीं था कि इमरजेंसी सेवा में उनकी तैनाती उनके लिए ही इस तरह का हादसा लेकर आएगा।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804