GLIBS
17-09-2019
सेवा सप्ताह के तहत भाजपा ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व के आह्वान पर पूरे देश में 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में आज भारतीय जनता पार्टी रायपुर के जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल व भाजयुमो जिलाध्यक्ष राजेश पाण्डेय के नेतृत्व में रायपुर के मरीन ड्राइव में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। नरेन्द्र मोदी के 69वें जन्मदिन पर कम से कम 69 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य लेकर शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में राह से गुजर रहे एवं आसपास उपस्थित लोगों ने स्वयं की प्रेरणा से रक्तदान किया। शाम 6 बजे तक 50 से अधिक लोग रक्तदान कर चुके थे। रायपुर भाजयुमो अध्यक्ष राजेश पाण्डेय, अमित मैसरी, भाजपा उपाध्यक्ष सत्यम दुवा ने भी रक्तदान कर लोगों को रक्तदान के लिए प्रोत्साहित किया। रक्तदान शिविर में रायपुर के सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, सच्चिदानंद उपासने, केदारनाथ गुप्ता, सुभाष तिवारी, अशोक पाण्डेय, मोहन एंटी, ओंकार बैस, बजरंग खंडेलवाल, जयंती पटेल, मुकेश शर्मा, अकबर अली, शैलन्द्री परगनिहा, सचिन मेघानी, जितेन्द्र गोलछा, शंभू गुप्ता, सुरेन्द्र पाटनी, मनीषा चंद्राकर, विजय व्यास, डॉ. उत्कर्ष त्रिवेदी, पवन अग्रवाल, रवि कुमार, आरीफ  निजामी, पवन अग्रवाल, नवीन जैन, सुमित शर्मा, उपेन्द्र त्रिवेदी, विभोर शुक्ला, विशेष शाह, चंदू तांडी, सोनू जैन आदि अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

16-09-2019
भाजपा के सेवा सप्ताह में रक्तदान शिविर का आयोजन कल

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर पूरे देश में 14 सितम्बर से 20 सितम्बर तक सेवा सप्ताह के रूप में मना रही है। इसी कड़ी में 17 सितम्बर को मरीन ड्राइव में एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है और साथ-साथ स्वास्थ्य परीक्षण शिविर भी चलेगा। शिविर दोपहर 3 बजे प्रारंभ होकर शाम 7 बजे तक चलेगा।

 

16-09-2019
सेवा सप्ताह में भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया फल वितरण

कोंडागांव। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर भाजपा की ओर से 14 से 20 सितम्बर तक "सेवा सप्ताह" का आयोजन किया गया है। इसके अंतर्गत सोमवार को केशकाल के स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भाजपा व्यवसायी प्रकोष्ठ व अल्पसंख्यक मोर्चा के संयुक्त तत्वावधान में मरीजों को फल का वितरण किया गया। इसमें भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी शामिल हुए। इस अवसर पर वरिष्ट भाजपा पदाधिकारियों सहित मंडल व जिला महिला मोर्चा, युवा मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा, व्यवसायी प्रकोष्ठ व मोर्चा प्रकोष्ठ के सभी पदाधिकारी उपस्थित थे।


 

16-09-2019
पीएम मोदी से मिले जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य बनाने के लिए सरकार द्वारा किये जो रहे निरंतर प्रयासों के बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने टि्वट कर कहा, “ जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की है।” समझा जाता है कि राज्यपाल मलिक ने प्रधानमंत्री के साथ राज्य में विभिन्न विकास कार्यक्रमों और वहां की मौजूदा स्थिति के बारे में चर्चा की। मलिक ने राज्य में सामान्य स्थिति की बहाली के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में बताते हुए हाल ही में कहा था कि सरकार राज्य के लोगों के हित और कल्याण को ध्यान में रखकर काम कर रही है। गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य के गांवों तक पहुंच बनाने के लिए सरपंचों से मिलकर उनकी समस्याओं का पता लगाया है। उन्होंने सरपंचों से लोगों की आवश्यकताओं के बारे में भी पूछा है।

14-09-2019
भाजपा ने डॉ. अंबेडकर अस्पताल में स्वच्छता अभियान चलाकर की सेवा सप्ताह की शुरुआत

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को पूरे देश में सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय लिया है।  इसी क्रम में आज सुबह रायपुर के प्रमुख सरकारी अस्पताल डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय में रायपुर सांसद सुनील सोनी, राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, पूर्व मंत्री राजेश मूणत व रायपुर जिला के अध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल के साथ कार्यकर्ताओं ने स्वच्छता अभियान चलाया।इसके पश्चात दोपहर 12 बजे कोटा रायपुर में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

स्वास्थ्य शिविर में डॉ. जेपी शर्मा, डॉ. रवि राठी एवं डॉ. शैलेष खंडेलवाल ने अपनी सेवाएं दीं। 14 सितम्बर से लेकर 20 सितम्बर तक इसी प्रकार विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। डॉ. भीमराव अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय में स्वच्छता अभियान में प्रमुख रूप से प्रफुल्ल विश्वकर्मा, सूर्यकांत राठौर, श्यामसुंदर अग्रवाल, चन्नी वर्मा, शैलेन्द्री परगनिहा, जयंती पटेल, अकबर अली, राजेश पाण्डेय, कमलेश शर्मा, नवीन शर्मा, नरेन्द्र यादव, गोपी साहू, ज्ञानचंद चौधरी सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 

14-09-2019
बूथ स्तर पर भाजपा संगठन को करें मजबूत : श्यामबिहारी

बैकुंठपुर। भाजपा की सदस्यता अभियान की समीक्षा बैठक जिला कार्यालय बैकुण्ठपुर में हुई। बैठक में पूर्व विधायक खेलावन साहू, चम्पादेवी पावले, श्यामबिहारी जायसवाल, भाजपा जिला महामंत्री एवं जिला पंचायत सदस्य देवेन्द्र तिवारी, जिला कार्यालय मंत्री पंकज गुप्ता प्रमुख रूप से उपस्थित थे। प्रभारी खेलावन साहू ने सदस्यता अभियान की समीक्षा सभी मंडलों के अध्यक्ष, महामंत्री वसदस्यता प्रभारियों से जानकारी लेकर की। उन्होंने प्राथमिक सदस्यता रजिस्टर का सत्यापन भी किया। पूर्व विधायक चम्पादेवी पावले ने कहा कि एक राष्ट्र-एक संविधान के 70 वर्षों से चले आ रहे सपने को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह एवं केन्द्र सरकार ने जम्मू काश्मीर से अनुच्छेद 370 एवं 35-ए को समाप्त कर साकार किया है। जम्मू काश्मीर में युवाओं के लिए रोजगार व उद्योग के क्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे।  पूर्व विधायक श्यामबिहारी जायसवाल ने कहा कि बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक संख्या में जोड़कर संगठन को मजबूत करें, ताकि आने वाले नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव में पार्टी को इसका लाभ मिले। जिला महामंत्री देवेन्द्र तिवारी ने सेवा सप्ताह पर प्रकाश डाला। बैठक का संचालन जिला कार्यालय मंत्री पंकज गुप्ता ने किया।  बैठक में मुख्य रूप से सुरेन्द्र चक्रधारी, कुबेर साहू, अरशद खान, तीरथ राजवाड़े, विनोद साहू, कपिल जायसवाल, नरेश्वर रजक, रामकृष्ण शर्मा, गोपाल राजवाड़े, गिरवरधारी सिंह, यूपी सिंह, सुखदेव राजवाड़े, धीरेन्द्र साहू, पी मनी, सुभाष जायसवाल, ईश्वर राजवाड़े, तपन मुखर्जी, पवन शुक्ला, कमलेश एक्का आदि मौजूद रहे।

14-09-2019
14 से 20 सितम्बर तक भाजपा मनाएगी सेवा सप्ताह

रायपुर। भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर रायपुर में आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाने प्रदेश के सेवा सप्ताह कार्यक्रम के संयोजक गिरधर गुप्ता के नेतृत्व में बैठक का आयोजन हुआ। केन्द्र से आये सभी कार्यक्रमों को 14 से 20 सितंबर तक पूरे प्रदेश में जिला व मंडल स्तरीय मनाने का संकल्प किया गया। कार्यक्रमों के संचालन हेतु संभागीय स्तर पर प्रभारी बनाया गया है। जिसमें रायपुर संभाग छगन मुंदड़ा, दुर्ग संभाग शंकर लाल अग्रवाल, बिलासपुर संभाग लोकेश कावडिय़ा, बस्तर संभाग डॉ. जेपी शर्मा व सरगुजा संभाग शंभु गुप्ता एवं सोशल मीडिया का कार्य दीपक म्हस्के देखेंगे। समिति द्वारा केन्द्र से आये सभी कार्यक्रम स्वच्छता अभियान, पर्यावरण संरक्षण हेतु एक बार उपयोग वाले प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का संकल्प, जल संरक्षण, हॉस्पिटल में मरीजों को फल वितरण, चिकित्सा प्रकोष्ठ द्वारा मेडिकल कैम्प, ब्लड डोनेशन कैम्प, वृक्षारोपण कार्यक्रम किए जाएंगे। उक्त जानकारी सेवा सप्ताह कार्यक्रम के प्रदेश सदस्य शम्भू गुप्ता ने दी है।

 

11-09-2019
राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने दी ओणम की बधाई

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को केरल में फसल तैयार होने के अवसर पर मनाए जाने वाले त्योहार ओणम की बधाई दी। राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर कहा, “ओणम पर, भारत और विदेशों में रह रहे केरल के हमारे भाइयों और बहनों को शुभकामनाएं एवं बधाइयां। फसल तैयार होने के अवसर पर मनाया जाने वाला यह त्योहार हम सभी के लिए असीम खुशियां और समृद्धि लेकर आता है।” पीएम मोदी ने कहा, “ओणम के शुभ अवसर पर शुभकामनाएं। मैं कामना करता हूं कि यह त्योहार हमारे समाज में खुशी, कल्याण और समृद्धि की भावना को आगे बढ़ाये।” ओणम राजा महाबली के स्वागत में प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है जो दस दिन तक चलता है।

09-09-2019
ईवीएम से ही हो नगरीय निकाय चुनाव : भाजपा

रायपुर। भाजपा नगरीय निकाय चुनाव समिति की बैठक भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में आयोजित की गई। बैठक प्रमुख रूप से राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक की मौजूदगी में हुई। बैठक में स्वागत भाषण देते हुए प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि आगामी नगरीय निकाय चुनाव हमारे लिए महत्वपूर्ण है। प्रदेश में कार्यकर्ता कमर कस के अभी से जुट जाएं। प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव समिति के संयोजक पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव से पूर्व कांग्रेस जो षडय़ंत्र रच रही है उस पर हम सबकी पूरी नजर है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार की ओर से परिसीमन को लेकर जो मापदंड अपनाया गया है वह गलत है। साथ ही बैलेट पेपर पर चुनाव कराया जा सकता है जिसका हम विरोध करेंगे। इस मौके पर सम्पर्क अभियान के प्रमुख भूपेन्द्र सवन्नी ने कहा कि एक माह तक सम्पर्क अभियान का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें सभी कार्यकर्ताओं की सहभागिता जरूरी है। केन्द्र द्वारा तय कार्यक्रम की रूपरेखा के मुताबिक ही सम्पर्क अभियान चलाया जा रहा है जिसमें आप सभी जुट जाएं। प्रदेश महामंत्री व सेवा सप्ताह प्रभारी गिरधर गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को 14 से 20 सितम्बर तक 'सेवा सप्ताह' के रूप में मनाया जा रहा है। केन्द्र सरकार की योजनाओं को सेवा सप्ताह के अवसर आमजनों तक ले जाने की जरूरत है। बैठक में दंतेवाड़ा उपचुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महामंत्री व सांसद संतोष पाण्डेय ने किया। इस मौके पर राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति मोर्चा अध्यक्ष रामविचार नेताम, मोर्चा-प्रकोष्ठ प्रभारी रामप्रताप सिंह,  प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, पूर्व केन्द्रीय मंत्री विष्णुदेव साय, सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, प्रेमप्रकाश पाण्डेय सहित पार्टी पदाधिकारी मौजूद थे।

 

 

08-09-2019
पीएम मोदी ने किया हरियाणा विस चुनाव का शंखनाद,कहा— भारत हर चुनौती को चुनौती देता है

रोहतक। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को विजय संकल्प रैली में रोहतक से हरियाणा विधानसभा चुनाव का शंखनाद किया। उन्होंने लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी का साथ देने के लिए हरियाणा की जनता का आभार जताया। साथ ही हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के राजकाज की प्रशंसा की। प्रधानमंत्री ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को जिताने के लिए जनता से आशीर्वाद मांगा। विजय संकल्प  रैली का आयोजन मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा के समापन पर यहां गोहाना रोड स्थित पशु मेला ग्राउंड में किया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री ने प्रदेश को विकास परियोजनाओं की सौगात दी। 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, पांच साल में हरियाणा को भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार के डबल इंजन का पूरा लाभ मिला है। हरियाणा में 25 हजार के बड़े प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। करीब दो हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन आज किया। बेटियों के लिए पांच कालेजों का उद्घाटन किया है। स्वास्थ्य सुविधाओं, स्मार्ट प्रोजेक्ट, पानी और सोलर परियाजनाओं का आगाज किया है। रोहतक के करीब 600 गरीब परिवारों को घर दिए हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, लोकसभा चुनाव में जनता के सहयोग ने भाजपा को नई ऊर्जा दी है। इसके लिए सबके सामने शीश झुकाते हैं। हरियाणा से उन्हें सीख और संस्कार मिले हैं। वह ऐसे समय हरियाणा में आए हैं, जब केंद्र सरकार के 100 दिन हो रहे हैं। यह सौ दिन परिवर्तन के रहे हैं। जनसंकल्प के रहे हैं। जनसिद्धियों के रहे हैं। इसका श्रेय सभी 130 करोड़ भारतवासियों को है। इन 100 दिन में आतंकवाद से निपटने, मुस्लिम भाइयों की सुरक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में नए-नए नियम बनाए। आर्थिक क्षेत्र में कई बड़े फैसले हुए। संसद के पिछले सत्र में जितने बिल पास हुए, जितना काम हुआ, उतना पिछले साठ साल में नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, दशकों पूर्व चुनौती हो या भविष्य की चुनौती। भारत हर चुनौती को चुनौती देता है। जम्मू-कश्मीर या लद्दाख का मामला हो या गंभीर होता जल संकट। 130 करोड़ों लोगों ने समाधान तलाशने शुरू कर दिए हैं। हरियाणा में सात लाख से अधिक गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन का लाभ मिला है। पीएम सम्मान निधि का लाभ हर किसान परिवार को दिलाएंगे। देशभर के किसानों के खातों में 21 हजार करोड़ और हरियाणा के किसानों के खाते में 425 करोड़ रुपये जमा हो चुके हैं। हरियाणा में हर महीने में तीन हजार रुपये बुढ़ापा पेंशन की योजना शुरू हो चुकी है। छोटे कारोबारियों और व्यापारियों के लिए पेंशन जल्द शुरू होगी। उन्होंने कहा, स्वच्छ भारत में हरियाणा नंबर राज्यों में शुमार है। ओडीएफ मुक्त और केरोसिन मुक्त है हरियाणा। एमएसएमई में शीर्ष राज्यों में शुमार है। प्रदेश को फिर मनोहर के नेतृत्व की जरूरत है। हरियाणा की भाजपा सरकार ने परिवारवाद और भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया है। सरकारी नौकरियों में बंदरबांट की गलत परंपरा खत्म कर दी है। शिक्षकों के तबादलों और किसानों की जमीन पर भ्रष्टाचार का खेल खत्म हुआ। प्रधानमंत्री ने इस मौके पर चंद्रयान-दो का भी जिक्र किया। इस घटना ने पूरे देश को सौ सेकेंड में जगा दिया। पूरे हिंदुस्तान को जोड़ दिया। अब हिंदुस्तान में इसरो स्प्रिट है। देश नकारात्मकता को स्वीकार करने को तैयार नहीं है। देश पुरुषार्थ की पूजा करता है। देशवासियों का बदला यह मिजाज बहुत बड़ी पूंजी है। आखिर में प्रधानमंत्री ने रैली में पहुंचे लोगों का दोबारा आभार जताते हुए भारत माता के जयकारों के साथ भाषण खत्म किया।

 

07-09-2019
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुछ इस अंदाज में इसरो के वैज्ञानिकों को दी बधाई, पढ़ें क्या कहा...

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसरो के वैज्ञानिकों को अलग ही अंदाज में बधाई दी है। उन्होंने महाभारत के एक प्रसंग का उल्लेख करते हुए ट्वीट किया है- हो सकता है कि चक्रव्यूह का सातवां चरण भेदने में थोड़ा विलम्ब हो जाए लेकिन 6 चरणों को भेदकर विश्व भर में अपना इतिहास गढ़ना ही किसी को 'अभिमन्यु' बनाता है। इसरो ने विश्व को संदेश दे दिया है कि 21वीं सदी भारत की ही होने वाली है। सभी के कठिन परिश्रम और लगन को मेरा सलाम। बता दें कि शुक्रवार रात चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम से चंद्रमा की सतह से महज दो किलोमीटर पहले इसरो का संपर्क टूट गया था।

इसरो के टेलीमेट्री, ट्रैकिंग एंड कमांड नेटवर्क केंद्र के स्क्रीन पर देखा गया कि विक्रम अपने तय रास्ते से थोड़ा हट गया और उसके बाद संपर्क टूट गया। इसके बाद इसरो के सभी वैज्ञानिकों के चेहरे पर मायूसी साफ देखी जा रही थी तो इधर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो)के अध्यक्ष के. शिवन मिशन में आई बाधा के बाद भावुक हो गए, उनकी आंखों में आंसू आ गए थे, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें गले लगाकर ढांढ़स बंधाया। मिशन में आई बाधा के बावजूद भी सभी इसरो के साथ है, इसरो के वैज्ञानिकों के परिश्रम की सर्वत्र सराहना हो रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वैज्ञानिकों का मनोबल और हौसला बढ़ाते हुए कहा कि वे निराशा के पलों को पीछे छोड़कर देश के अंतरिक्ष कार्यक्रम को नए संकल्प और दृढ इच्छा शक्ति के साथ निरंतर जारी रखेें। इसी तरह छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा है- आज पूरा देश इसरो के आप सभी वैज्ञानिकों के साथ खड़ा है। बाधाओं से आगे बढ़कर आप सभी को देश के लिए आगे अनेक कार्य करने हैं, हिम्मत रखें हम सभी साथ मिलकर ऐसे अनेकों-अनेक नये मिशन पर कार्य करेंगे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804