GLIBS
07-11-2020
दुर्ग पुलिस अब यूट्यूब चैनल पर दिखेगी, मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ

दुर्ग। पुलिस के साइबर संगी कार्यक्रम के अंतर्गत शनिवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्ग पुलिस के यूट्यूब चैनल का लॉन्च किया। इसमें अंचल में होने वाले साइबर अपराधों के जागरूकता संबंधी वीडियो, कोरोना वायरस के संबंध में जागरूकता भरे वीडियो एवं अन्य वीडियो के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाएगा। दुर्ग पुलिस सोशल मीडिया में फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम के माध्यम से नागरिकों से जुड़ी हुई है एवं यूट्यूब के लॉन्च होने के बाद समस्त नागरिकों को और भी जागरूकता भरे वीडियोस सरल रूप में प्राप्त हो पाएंगे।

दुर्ग पुलिस के द्वारा इकोनामिक अनलॉक पर शॉर्ट मूवी भी बनाई गई, जिसका शुभारंभ  मुख्यमंत्री  के हाथों से दुर्ग पुलिस के यूट्यूब पर वीडियो को अपलोड करके की गई। कार्यक्रम में पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज विवेकानंद, पुलिस अधीक्षक दुर्ग प्रशांत ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर रोहित झा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रज्ञा मेश्राम सहित दुर्ग जिले के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। इकोनामिक अनलॉक वीडियो में महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले अजय रात्रे एवं टीम भी मौजूद थी।

 

29-09-2020
ऑनलाइन संसद डिबेट में सांसद ने की प्रेमिका के साथ ऐसी हरकत की देना पड़ा इस्तीफा

नई दिल्ली। ऑनलाइन संसदीय डिबेट में एक सांसद को अश्लील हरकत करना महंगा पड़ गया और उनको पद से इस्तीफा देना पड़ा। दरअसल वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण इन दिनों पूरी दुनिया में ऑनलाइन मीटिंग का चलन तेजी से बढ़ा है। हाल ही में ही अर्जेंटीना के एक सांसद को ऑनलाइन संसदीय डिबेट के दौरान अपनी प्रेमिका को किस करते देखा गया। इस घटना का सरकार के यूट्यूब चैनल के साथ महामारी के दौरान वर्चुअल डिबेट के लिए स्थापित संसद के विशाल स्क्रीन पर भी लाइव टेलिकॉस्ट किया गया था।मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अर्जेंटीना के इस सांसद का नाम जुआन एमिलियो अमेरी है,जो राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज की पेरोनिस्ट पार्टी के नेता हैं। विवाद बढ़ता देख अर्जेंटीना कांग्रेस के निचले सदन ने एक बयान जारी कर कहा कि इस घटना के लिए संबंधित सांसद का इस्तीफा ले लिया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि हम ऐसे गैर जिम्मेदाराना हरकत की मंजूरी नहीं दे सकते हैं।रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना के समय संसद के निचले सदन की ऑनलाइन बैठक में पेंशन फंड निवेश को लेकर चर्चा हो रही थी।

इस दौरान देखा गया कि सांसद जुआन एमिलियो अमेरी की गोद में उनकी प्रेमिका बैठी हुई हैं। इस दौरान उन्होंने ऑनलाइन रहने के दौरान ही प्रेमिका का चुंबन लिया। सांसद ने दावा किया कि इस घटना के समय वे ऑफलाइन थे। उन्होंने कहा कि यह सब खराब इंटरनेट कनेक्शन के कारण हुआ। उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि उनकी प्रेमिका की हाल में ही ब्रेस्ट सर्जरी हुई थी। जब उसने कमरे में प्रवेश किया तो उसे लगा कि मीटिंग खत्म हो गई है और कैमरा बंद है,जिसके बाद मैंने उसके सर्जरी वाली जगह का निरीक्षण किया।मामला अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज की पेरोनिस्ट पार्टी के नेता से जुड़ा था, इसलिए देखते ही देखते उनका वीडियो क्लिप सोशल मीडिया में वायरल हो गया। सरकार ने अपनी बेइज्जती से बचने के लिए आनन-फानन में सांसद जुआन एमिलियो अमेरी का इस्तीफा ले लिया। 

 

23-05-2020
राहुल गांधी ने यूट्यूब पर साझा किया मजदूरों का दर्द, विडियों में प्रवासियों ने कहा- घर से बाहर निकलना गुनाह हो गया

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यानी शनिवार को प्रवासी मजदूरों से बातचीत कर उनका दर्द साझा किया है। दरअसल राहुल गांधी ने प्रवासी मजदूरों को लेकर एक डॉक्यूमेंट्री जारी की है। राहुल की आवाज में इस डॉक्युमेंट्री में मजदूरों की मुश्किलों को बयां किया गया है। पिछले दिनों प्रवासी मजदूरों के साथ राहुल ने बातचीत के बाद अपने यूट्यूब चैनल पर राहुल ने प्रवासी मजदूरों को लेकर वीडियो जारी किया है। इस डॉक्यूमेंट्री में राहुल ने मजदूरों को समस्याओं को सुना। इसमें राहुल गांधी मजदूरों से पूछते हैं कि उनके पास पैसा है या नहीं? उन्हें कैसे पता चला कि देश में लॉक डाउन जारी है? राहुल ने जिन मजदूरों से बात की है वे यूपी में झांसी के निवासी हैं और हरियाणा की एक फैक्ट्री में काम करते हैं। बातचीत में उन्होंने बताया कि उन्हें एक पैसे की भी मदद नहीं मिली है। प्रवासियों ने राहुल को बताया कि उनका घर से बाहर निकलना गुनाह हो गया था।

पुलिस के अलावा स्थानीय लोग भी उन्हें बाहर निकलने पर मारते थे। पुलिस वाले दो बार आते थे। एक महिला ने भावुक होते हुए राहुल से कहा कि हमें हमारे गांव पहुंचा दीजिए। हमें वापस हरियाणा नहीं पहुंचाना। हमें गांव जाना है। मजदूरों ने बताया कि वे हरियाणा में जहां रहते थे वहां पांच-पांच हजार का सामान छूट गया है जो वापस नहीं आ सकता। राहुल गांधी ने कहा कि लॉक डाउन लागू हुए अब लगभग दो महीने हो चुके हैं। भारत लाखों प्रवासी पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की तस्वीरों और वीडियो से शर्मिंदा हो गया है, जो सुरक्षित अपने गृहनगर और गांव जाने की पूरी तरह से कोशिश कर रहे हैं। हाईवे पर कई किलोमीटर पैदल चलकर, ट्रकों में या हर तरह के वाहन के जरिए अपने घर की ओर जाते हुए इन प्रवासियों की तस्वीरें और वीडियो ने हर भारतीय को झकझोर दिया है।

राहुल ने 13 करोड़ परिवारों को 7,500 रुपए देने की मांग की :

राहुल ने कहा कि सरकार यदि मदद कर सकती है तो उसे करनी चाहिए। वीडियो में उन्होंने मांग की है कि श्रमिकों के साथ न्याय होना चाहिए। सरकार को तुरंत उनके खातों में पैसे हस्तांतरित करने चाहिए। 13 करोड़ परिवार को 7,500 रुपये दिए जाने चाहिए। वीडियो के आखिर में राहुल ने कहा कि मेरे प्रवासी श्रमिक भाई बहनों, आप इस देश की शक्ति हो। हिंदुस्तान की शक्ति को सक्षम बनाना हमारा कर्तव्य है।

10-05-2020
तेरे बिना' का टीजर रिलीज, सलमान और जैकलीन की दिखी दमदार केमेस्ट्री

मुंबई। सलमान खान ने लॉक डाउन में ही तेरे बिना गाने का टीजर रिलीज कर दिया है। सलमान ने ये टीजर अपने यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया है, जिसमें जैकलिन फर्नाडिंस नजर आ रही है। कुछ सेकेंड के इस ट्रेलर में सलमान खान और जैकलीन की दमदार केमेस्ट्री देखने को मिल रही है। फैन्स इस गाने का बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, सलमान ने फैन्स की इच्छा का ध्यान रखते हु्ए टीजर कर दिया।इस टीजर में सलमान खान ने आवाज दी है। सलमान खान ने उसके कैप्शन में लिखा, ‘जीवन उस विशेष व्यक्ति के बिना अधूरा है, जो जीवन के हर पल को रोशन करता है। उनके साथ हर कदम एक अवसर है और हर दिन एक नई शुरुआत है। देखिए मेरे आने वाले गाने ‘तेरे बीना’ का टीजर। मालूम हो सलमान खान ने हाल ही में प्यार करोना सॉन्ग रिलीज किया था, जिसे फैंस ने खूब पसंद किया।

13-03-2020
Video : होली वाला दोस्त : दिल को छूती कहानीकार सुधांशु राय की एक कहानी

रायपुर। भारत में त्यौहारों के साथ ढेर सारे अनुष्ठान और पारंपरिक रस्मों-रिवाज जुड़े हैं लेकिन साथ ही साथ ये त्यौहार उल्लास, हंसी-खुशी और भाईचारे की भावना को अपने साथ लेकर आते हैं। रंगों के त्यौहार होली की तो बात ही कुछ और है। यह तरह-तरह के लजीज पकवानों, उल्लास-उत्साह और रस्मों के साथ-साथ अपने सभी प्रिय लोगों से गले मिलने के उत्साह का पर्व है। लेकिन इस उल्लास और उत्साह में हम अक्सर उन लोगों को भूल जाते हैं जो साधन-सुविधाओं से इस कदर वंचित हैं कि वे सही तरीके से होली के पर्व को भी नहीं मना पाते हैं। उनके लिए होली के व्यंजनों एवं उत्साह-उल्लास तो बहुत दूर की चीज है। कहानीकार सुधांशु राय की बिल्कुल नई कहानी - ‘‘होली वाला दोस्त” ऐसे ही मुद्दे को उठाती है। यह दो ऐसे ही दोस्तों गोलु और सोनू की कहानी है जो बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं और उनके पास रंगों के इस त्यौहार को मनाने का कोई साधन नहीं है। इस कहानी के नायक दो बच्चे हैं जो गरीब पृष्ठभूमि से आते हैं। उनके आस-पास के सभी लोग जब मौज और मस्ती में डूबे होते हैं वैसे समय में होली के त्यौहार के मौके पर वे भूखे पेट हैं और वे एक दूसरे को सूनी आंखों से निहारते रहते हैं। उनकी दयनीय स्थिति का अंदाजा केवल इस एक वाक्य से हो जाती है जिसे इनमें से एक बच्चा बोलता है - ‘‘भूखे तो हम रोज रहते हैं।’

लेकिन चीज़ें अचानक एक अलग मोड़ लेती हैं। वे अन्य लोगों को रंगों से खेलते देखते हुए आपस में बातें कर रहे होते हैं तभी उन्हें एक आवाज़ आती है, वो आवाज़ होली वाले दोस्त की है। कौन है ये होली वाला दोस्त? क्या सोनू और गोलू की होली मनाने की इच्छा पूरी हुई? क्या हुआ जब वे अपने तथाकथित ‘दोस्त’ की तलाश में उसके घर गए? इन सवालों के जवाब आपको मिल सकते हैं अगर आप फेसबुक या यूट्यूब चैनल पर सुधांशु राय द्वारा रचित और अपने आवाज़ में सुनाई गयी इस कहानी को सुनेंगे। इस कहानी के नायकों के माध्यम से कहानीकार हमें एक ऐसी दुनिया में ले जाता है जो हमारी चारदीवारी से हालांकि सटी हुई है लेकिन हममे से ज्यादातर लोग देख नहीं पाते। ‘‘होली वाला दोस्त” हमारी आंखों के पर्दे को हटाती है और यह हमें हमारे सामाजिक मूल्यों से निर्धारित दीवारों के परे देखने में मदद करती है।

 

14-02-2020
पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज नें कहा हमारे खिलाड़ियों को लेनी चाहिए भारत से सीख  

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों को संदेश दिया है। वीडियो में क्रिकेट फैन्स और खिलाड़ियों को भारत से सीख लेने की बात कहीं है। अली के मुताबिक, पिछले कुछ साल में भारत ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, वो बताता है कि वो क्रिकेट में सुपर पॉवर बनने के लिए कितनी मेहनत और ईमानदारी की जरूरत है। वीडियो करीब एक हफ्ते पुराना है लेकिन अब यह काफी वायरल हो रहा है। अली के मुताबिक, भारत को बुमराह, विराट कोहली और नई पीढ़ी के यशस्वी जयसवाल ऐसे ही नहीं मिल गए। इसके पीछे कड़ी मेहनत है। बासित के मुताबिक, बहुत जल्दी जयसवाल टीम इंडिया के लिए खेलेंगे। पाकिस्तान सरकार पर तंज कसते हुए बासित ने कहा- सच बोलूंगा तो प्रोग्राम बंद कराने के लिए टेलिफोन आ जाएगा।

अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। पाकिस्तान में इस पर कड़ी प्रतिक्रिया हुई। बासित ने इस पर कहा, “कुछ लोग कहते हैं कि मैं भारत की बहुत तारीफ करता हूं। मेरा सवाल है कि जो दिख रहा है, उसको कैसे नकार दें? आपको भारत की जूनियर टीम का प्रदर्शन देखकर अक्ल आ जाए तो बहुत अच्छा है। मैंने क्रिकेट खेली है, इसलिए बात कर रहा हूं। यशस्वी, कार्तिक त्यागी और रवि बिश्नोई ऐसे प्लेयर हैं जो किसी भी टीम में खेल सकते हैं। त्यागी के बाउंसर और तेजी का हमारे बल्लेबाजों के पास जवाब नहीं था। इसलिए, अपना नजरिया अपने पास रखें। कुछ दिन बाद हम बांग्लादेश और आयरलैंड के अलावा किसी से नहीं जीत पाएंगे।

अंडर 19 सेमी की बात करते हुए बासित ने कहा, सुशांत मिश्रा का एक तेज बाउंसर हैदर अली को लगा। मिश्रा ने फौरन पास जाकर प्यार से उनका हाल पूछा। विराट कोहली हमारे पेसर मोहम्मद आमिर को बैट गिफ्ट करते हैं। ये है खेल भावना। गड़बड़ी कहीं और है। अब मैं ज्यादा कुछ कहूंगा तो ऊपर से फोन आ जाएगा कि अपना प्रोग्राम बंद करें। हमारा कप्तान सिर्फ अपने लिए खेलता दिखा। बासित ने यशस्वी जयसवाल के बारे में भविष्यवाणी की। कहा, जयसवाल को देखिए वो किस तरह टीम और देश के लिए खेला। उससे सीखिए। मेरी बात याद रखिएगा। पता नहीं कल जिंदा रहूं, न रहूं। जयसवाल बहुत जल्द भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला है। वो सबसे अलग है। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसा नाम कमाएगा। दिव्यांश सक्सेना भी बेहतरीन खेला।

26-12-2019
रवीना टंडन,फराह खान, भारती सिंह पर एफआईआर, ये है कारण....

नई दिल्ली। पंजाब की एक अदालत में तीन फिल्मी हस्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। फिल्म निर्देशक फराह खान, अभिनेत्री रवीना टंडन और कॉमेडियन भारती सिंह के खिलाफ पंजाब के अमृतसर में शिकायत दर्ज करवाई गई है। इन तीनों पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है। दरअसल इन तीनों पर आरोप है कि इन्होंने एक प्राइवेट वेब और यूट्यूब चैनल के लिए बनाए गए एक कॉमेडी प्रोग्राम में ईसाई धर्म के शब्द का प्रयोग किया है, जिसके खिलाफ अमृतसर के अजनाला में ईसाई धर्म से जुड़े लोगों की तरफ से क्रिसमस के दिन प्रदर्शन किया गया था। इसके बाद पंजाब पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन तीनों पर आईपीसी की धारा 295-A के तहत ये केस दर्ज किया गया है। हालांकि इस बारे में इन तीनों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बता दें कॉमेडी प्रोग्राम में कोरियोग्राफर फराह खान ने भारती सिंह से एक शब्द की स्पेलिंग लिखने को कहती है, जिसका अर्थ और स्पेलिंग दोनों भारती को नहीं आते थे, वो शब्द ईसाई धर्म से जुड़ा हुआ था,जिस पर भारती काफी मजाक बनाती हैं उसके इस मजाक में रवीना और फराह दोनों ही शामिल होती हैं, इसी वजह से धर्म विशेष के लोग काफी नाराज हो गए और उन्होंने इन तीनों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804