GLIBS
16-10-2019
पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ लगाए नारे, राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

कोरिया। विहिप, बजरंग दल कोरिया जिला के कार्यकर्ताओं ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में बंधु प्रकाश पाल उनकी गर्भवती पत्नी 8 वर्षीय मासूम बेटे की जघनय तरीके से की गई हत्या के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ आक्रोश दिखाते हुए जमकर नारेबाजी की। उसके बाद जिलाधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देकर मांग की कि पश्चिम बंगाल सरकार को बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगाया जाए। बंधु प्रकाश पाल परिवार हत्याकांड की सीबीआई जांच कराकर हत्यारों को मृत्यु दंड दिया जाए। पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू की जाए, तथा बांग्लादेशी मुस्लिम घुसपैठियों को वापस बंगलादेश भेजा जाए।
जिला संयोजक अभय जसवाल ने कहा कि बजरंग दल सदैव हिन्दू हितों के लिए अग्रसर रहा है और जिस प्रकार पश्चिम बंगाल में बार बार निर्दोष हिन्दुओ की सुनियोजित ठंग से हत्या की जा रही है और हिन्दू हितों को ठेस पहुचाने का काम ममता सरकार कर रही है, उनको सरकार में बने रहने का कोई हक नही है। इस पर बजरंग दल चुप बैठने वाला नहीं है और हम राष्ट्रपति से यह अनुरोध करते है कि पश्चिम बंगाल में देश विरोधी गतिविधियां चरम पर हैं। पश्चिम बंगाल सरकार वोटों के लालच में बंगलादेशी मुस्लिमों को पश्चिम बंगाल में घुसपैठ करा रही है, जिससे देश की आंतरिक सुरक्षा को खतरा है। इसलिए पश्चिम बंगाल में तत्काल एनआरसी लागू की जाए एवं सरकार को बर्खास्त किया जाए। इस अवसर पर विभाग मंत्री अमित श्रीवास्तव, विभाग संयोजक रतन केसवानी, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष संदीप सोनी,जिला कार्यकारी अध्यक्ष नरेश सोनी, विष्णु साहू, चंदन गुप्ता, साथ काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

16-10-2019
भाजपा ने नए चुनावी नियम का किया विरोध, फैसले के खिलाफ पार्टी खटखटा सकती है कोर्ट का दरवाजा

कोरबा। नगरीय निकाय एक्ट में बदलाव की मंशा के साथ भूपेश सरकार के द्वारा गठित उपसमिति ने महापौर और अध्यक्षों का चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराये जाने का निर्णय लिया है। उपसमिति के सदस्य व शासन के नगरीय प्रशासन विभाग के मंत्री शिव डहरिया ने यह साफ कर दिया है की आने वाले नगरीय निकाय चुनावों में जनता महापौर और अध्यक्ष का चुनाव नहीं करेगी बल्कि पार्षद बैलेट पेपर से मुखिया का चयन करेंगे।
सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश भाजपा मुखर हो गई है। इस बारे में बात करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक चावलानी ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा की बीते चुनाव के नतीजों से भयभीत कांग्रेस अब खरीद-फरोख्त कर निकायों में सत्ता पाने की जुगत में है। बीते दस महीनो में सरकार ने सिर्फ लोकतंत्र को कुचलने का काम किया है। वह और उनकी पार्टी नगरीय निकाय एक्ट के बदलाव का पुरजोर विरोध करती है। चावलानी ने बताया की प्रदेश भाजपा के आह्वान पर राज्य के सभी निगम, नगरपालिका व नगरपंचायत क्षेत्र में इस फैसले का विरोध करेगी। जरूरत पड़ने पर वह फैसले के खिलाफ कोर्ट भी जायेंगे। कोर्ट के आदेश के बाद ही वह आगे की रणनीति तय करेंगे।

14-10-2019
 अलग-अलग सड़क दुर्घटना में दो की मौत, ट्रक चालक के खिलाफ  अपराध दर्ज

रायपुर । अलग-अलग थाना क्षेत्र में रोड एक्सीडेंट में दो लोगों को ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया।  इलाज के दौरान उनकी मौत हो जाने पर ट्रक चालक के खिलाफ  धारा 304ए के तहत अपराध कायम दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार गंगानगर मोड़ के पास भनपुरी में 12 अक्टूबर को पैदल जा रहे अज्ञात व्यक्ति को तेज रफ्तार ट्रक क्रमांक सीजी 04  जेडी 4662 के चालक ने जोरदार टक्कर मार दी। इसकी वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो था, इलाज के दौरान उसकी अम्बेडकर अस्पताल में मौत हो गई। इसी तरह टिकरापारा थाने में मेनरोड देवपुरी निवासी चुकनेश्वर साहू (29) पिता मंशाराम साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 13 अक्टूबर को तेज रफ्तार ट्रक क्रमांक जीजे 36 टी 3838 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए टीवीएस वीगो को जोरदार टक्कर मार दी जिसके चलते व्ही.विवेक (28) पिता स्वर्गीय सी.वेंकटेश्वर निवासी हर्ष टावर देवपुरी की मौत हो गई। दोनों मामलों में पुलिस ने घटना की रिपोर्ट पर ट्रक चालक के खिलाफ धारा 304ए के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

14-10-2019
नाबालिग लापता, अज्ञात के खिलाफ  मामला दर्ज

रायपुर।  नाबालिग को बहला-फुसलाकर अपहरण कर लेने की रिपोर्ट नेवरा थाने में दर्ज की गई है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ  धारा 363 के तहत गुम इंसान का मामला दर्ज कर लिया है।  जानकारी के अनुसार पुरानी बस्ती नेवरा निवासी पिता   ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि 10 अक्टूबर की रात्रि 11 बजे उसकी बेटी (16) घर में बिना बताए कहीं चली गई। प्रार्थी द्वारा आसपास तलाश करने के बाद पता नहीं चलने पर आशंका जताई है कि किसी ने उसको बहला-फुसलाकर अपहरण कर लिया है। 

 

13-10-2019
उधार पैसे मांगे नही देने पर किया मारपीट

रायपुर। उधार में दिए पैसे के लेनदेन के विवाद में युवक के साथ गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी देकर सिर पर डंडे से प्रहार कर घायल कर चोट पहुंचाने की रिपोर्ट डीडी नगर थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक सतनामीपारा डीडी नगर निवासी सूबेदार भारती ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 12 अक्टूबर को रात 9 बजे गुगलू मारकंडेय ने प्रार्थी को उधार में दिए रुपए को लेकर विवाद कर गाली गलौज करते हुए सिर पर डंडे से वार कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

07-10-2019
जमीन विवाद को लेकर चचेरे भाइयों ने की हत्या

कोरबा। जमीन विवाद को लेकर दो चचेरे भाइयों ने अधेड़ की हत्या कर दी। घटना सोमवार की दोपहर को गोबरघोरा गांव में घटी। दोनों आरोपी घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए हंै। दीपका थाना अंतर्गत ग्राम गोबरघोरा निवासी रोन्हा रोहिदास (50) का जमीन को लेकर अपने चचेरे भाइयों से विवाद लंबे समय से चला आ रहा था। सोमवार की दोपहर 3 बजे रोन्हा का अपने चचेरे भाई मूरित और सुरित रोहिदास से विवाद हुआ। उस दौरान रोन्हा खेत में काम कर रहा था। दोनों भाई रॉड और टंगिया लेकर खेत में पहुंचे थे। विवाद बढऩे पर उन्होंने रोन्हा पर वार किया जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही दीपका पुलिस मौके पर पहुंची । पुलिस शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में दोनों भाई के खिलाफ  हत्या के मामला पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही है।

 

20-07-2019
राज्य में कैरोसीन में कटौती करने को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोल 

बलौदाबाजार। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी बलौदाबाजार ने शनिवार को गार्डन चौक में धरना-प्रदर्शन किया। इस धरना प्रदर्शन दौरान कांग्रेस के जिला पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं के साथ साथ कसडोल विधानसभा के स्थानीय विधायक भी मौजूद रहीं। पीडीएस व केरोसिन में केंद्र सरकार द्वारा की गई कटौती व धान का समर्थन मूल्य बढ़ाने की मांग को लेकर कांग्रेस ने प्रदर्शन किया। इस दौरान कसडोल विधायक शकुंतला साहू, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता शैलेष नितिन त्रिवेदी, प्रदेश महामंत्री सूर्यमणि मिश्रा, लवन ब्लॉक कांग्रेस के राजेश साहू, जिला सचिव रोशन चंद्राकर सहित जिले के तमाम वरिष्ठ पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे। नेताओं ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी का भी विरोध किया। धरना स्थल पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन कर आक्रोश जताया गया। इसके बाद कांग्रेसियों ने एसडीएम को केंद्र सरकार के विरूद्ध राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। 

09-07-2019
महीने में दो बार गांव जाकर लोगों की सुलझाएं समस्याएं : सीएम कमलनाथ

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि जनहित के काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों के खिलाफ की गई कार्यवाही को प्रचारित करें, ताकि आम लोगों को पता चले और अन्य  लापरवाह अधिकारियों को भी सबक मिले। मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा व्यवस्था में प्राप्त शिकायतों और समस्याओं का  समाधान शत-प्रतिशत होना चाहिए। 
मुख्यमंत्री आज यहां मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जनाधिकार कार्यक्रम में कलेक्टरों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 10 जिलों के 12 लोगों की समस्याओं का समाधान किया। उन्होंने कलेक्टरों से कहा कि शिकायतें आने पर ही निराकरण करने की संस्कृृति को समाप्त करें। जिलों के सेवा प्रदाय तंत्र को ऐसा चुस्त दुरूस्त रखें कि शिकायतों की संख्या निरंतर कम होती जाए। उन्होंने कहा कि समय पर समाधान न करने वालों की जिम्मेदारी तय हो और उन पर की जाने वाली कार्यवाई की बुकलेट बनाई जाए ताकि लोगों को अपने दायित्व का भान हो सके। मुख्यमंत्री ने 'आपकी सरकार-आपके द्वार' कार्यक्रम के संबंध में कलेक्टरों से चर्चा करते हुए कहा कि वे महीने में दो बार किसी एक ब्लाक और गांव में जाकर लोगों की समस्याएं सुनने और तत्काल निराकरण हो सकने योग्य समस्याओं का स्थल पर ही निराकरण करें। उन्होंने कलेक्टरों से राज्य मुख्यालय को प्रत्येक माह रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने जिलों में खाद-बीज की उपलब्धता के संबंध में पूछा तो कलेक्टरों ने बताया कि खाद-बीज की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कई मुद्दों पर कलेक्टरों से बात की और निर्देश दिये। स्कूल चलें हम अभियान के अंतर्गत दाखिला मिले बच्चों के संबंध में  नाथ ने कहा कि यह देखना होगा कि दाखिला लिये बच्चा किसी भी कारण से स्कूल नहीं छोड़े।  
मुख्यमंत्री ने सीएम हेल्पलाइन 181 की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रयोग के तौर पर तीन जिलों की अपनी हेल्पलाइन स्थापित करें और इसका परिणाम देखें। इसी प्रकार प्रत्येक सेक्टर के लिए अलग-अलग हेल्पलाइन भी स्थापित की जा सकती है। 
मुख्यमंत्री ने उज्जैन जिले के बडऩगर विकासखंड के मकबूल की उपार्जन का भुगतान न होने संबंधी शिकायत, गुना के मकसूदनगढ़ की ताराबाई को प्राकृतिक प्रकोप का राशि नहीं मिलने संबंधी शिकायत, शहडोल के जयसिंहनगर के  प्रभुदयाल की बेटी को छात्रवृत्ति न मिलने, सागर में गोड़झामर के बद्रीप्रसाद, मंदसौर के शराफत, टीकमगढ़ के दीनदयाल, राजगढ़ के रामचन्द्र सोलंकी, बड़वानी के  विजय, देवास के बलराम कोक को जननी सुरक्षा का लाभ न मिलने जैसी शिकायतों का निराकरण किया। इस अवसर पर सभी संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

22-06-2019
लुधियाना में नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लगे पोस्टर, पूछा- अमेठी से हार गए राहुल गांधी, आप राजनीति कब छोड़ेंगे!

चंडीगढ़। कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए पंजाब के लुधियाना में पोस्टर लगाए गए हैं। पखोवाल रोड पर लगाए गए इन पोस्टरों में सिद्धू के राजनीति छोड़ने पर सवाल उठाए गए हैं। दरअसल सिद्धू ने कहा था कि अगर लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी अमेठी से हारे तो वह राजनीति छोड़ देंगे। वहीं राहुल गांधी अमेठी से बीजेपी नेता स्मृति ईरानी से 55,120 वोटों से चुनाव हार गए थे।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर मोहाली में पोस्टर लगाए गए थे। दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था कि अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे। सिद्धू को क्या पता था कि 'मोदी लहर' में राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार जाएंगे जिसे गांधी परिवार का सबसे मजबूत गढ़ कहा जाता है। सिद्धू के इसी बयान को आधार बनाकर मोहाली में पोस्टर लगाए गए थे। अंग्रेजी और पंजाबी में लगाए गए पोस्टरों में लिखा था, ''तो आप राजनीति कब छोड़ रहे हैं...समय आ गया है अब आप बात रखें...हम आपके इस्तीफे की प्रतीक्षा कर रहे हैं'। 
 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद भी नवजोत सिंह सिद्धू अपने इसी बयान की वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल हुए थे। उन्हें काफी आलोचना भी झेलनी प़़ड़ी थी। गौरतलब है कि राहुल गांधी को मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने 55 हजार 120 मतों के अंतर से पराजित किया। इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को 408,651 वोट मिले थे जबकि भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी को 300,748 वोट मिले थे। तब कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्रीय मंत्री को 1,07,000 वोटों के अंतर से हराया था। राहुल गांधी अमेठी से लगातार तीन बार सांसद रहे। उन्होंने 2009 में यह सीट 3,50,000 से भी ज्यादा मतों से जीती थी। कांग्रेस अध्यक्ष यहां से पहली बार 2004 में चुन कर संसद पहुंचे थे।

19-06-2019
न्यूजीलैंड के खिलाफ द. अफ्रीका के लिए करो या मरो का मुकाबला

बर्मिंघम। अंक तालिका में दूसरे स्थान पर चल रही न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्वकप मंं दक्षिण अफ्रीका का बुधवार को बर्मिंघम में करो या मरो का मुकाबला होगा। टूर्नामेंट में बने रहने और सेमीफाइनल की होड़ में बरकरार रहने के लिए दक्षिण अफ्रीका को न्यूजीलैंड के खिलाफ हर हाल में मुकाबला जीतना होगा। दक्षिण अफ्रीका के पांच मैचों में तीन हार, एक जीत और एक रद्द परिणाम से तीन अंक हैं और वह फिलहाल अंक तालिका में आठवें स्थान पर है जबकि टूर्नामेंट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही न्यूजीलैंड के चार मैचों में तीन जीत और एक मैच रद्द हो जाने से सात अंक हैं। भले ही न्यूजीलैंड इस मुकाबले का दावेदार है लेकिन दक्षिण अफ्रीका के पास भी बेहतरीन टीम है और ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का रुख अपनी ओर मोड़ने में सक्षम हैं। हालांकि दक्षिण अफ्रीका इस विश्वकप में उम्मीदों के अनुरुप प्रदर्शन कर पाने में अभी तक नाकाम रही है। दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के हाथों करारी पराजय झेलनी पड़ी थी लेकिन दूसरे मैच में उसे बंगलादेश ने बड़ा उलटफेर करते हुए 21 रन से पराजित किया था। दक्षिण अफ्रीका का तीसरा मुकाबला भारत से था और वहां भी उसे मुंह की खानी पड़ी थी।

 

18-06-2019
चिटफंड घोटाला मामला: 20 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

अंबिकापुर। चिटफंड कंपनी अनमोल इंडिया की ओर से निवेशकों की राशि वापस नहीं किए जाने के मामले में पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक हितग्राहियों के पैसे ना मिलने पर अदालत में परिवाद दायर किया गया था। मियाद अवधि पूरी हो जाने के बावजूद उन्हें मूलधन तक वापस नहीं की गई। इसके बाद यह कार्रवाई की गई है। अभिषेक सिंह, मधुसूदन यादव, नरेश डाकलिया आदि के खिलाफ धारा 420,34 तथा छत्तीसगढ़ के निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा दस के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804