GLIBS
29-09-2019
एस श्रीसंत भाजपा में होंगे शामिल, कहा - 2024 में शशि थरूर के खिलाफ लडूंगा चुनाव

नई दिल्ली। खिलाड़ियों और बॉलीवुड एक्टरों का राजनीति में आने का सिलसिला अब भी जारी है। इसी बिच एक और क्रिकेटर ने भाजपा का दामन थमने का ऐलान किया है। दरअसल आईपीएल में मैच फिक्सिंग के आरोप में सात साल की सजा भुगत रहे क्रिकेटर एस श्रीसंत ने भाजपा में शामिल होने की बात कही है। श्रीसंत ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह कांग्रेस नेता शशि थरूर को हराने के लिए 2024 में भाजपा के टिकट पर तिरुवनंतपुरम सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के चलते 13 सितंबर 2013 को भारतीय बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन पिछले ही महीने बीसीसीआई ने श्रीसंत पर लगे प्रतिबंध को घटाकर सात साल कर दिया।

उनपर से प्रतिबंध 2020 के अगस्त में खत्म होगा। एस श्रीसंत ने कहा कि मैं शशि थरूर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। वही एक व्यक्ति हैं, जो मुझे समझते हैं और मुश्किल वक्त में उन्होंने मेरा साथ दिया, लेकिन मैं उन्हें तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव में हराऊंगा। सुप्रीम कोर्ट ने 15 मार्च को तेज गेंदबाज पर लगे आजीवन प्रतिबंध को समाप्त कर दिया था। अदालत ने बीसीसीआई लोकपाल से तीन महीने के भीतर श्रीसंत की सजा का पुन: निर्धारण करने के लिए कहा था। मामले को देख रहे जस्टिस डीके जैन ने 24 अगस्त को सजा का पुन: निर्धारण करते हुए श्रीसंत की सजा सात साल कर दी।

 

14-09-2019
भाजपा का सेवा सप्ताह शुरू, अमित शाह ने एम्स में बच्चों को बांटे फल, लगाई झाड़ू

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को भारतीय जनता पार्टी ने सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का फैसला किया है। शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा सेवा सप्ताह की औपचारिक शुरुआत की। अमित शाह पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ एम्स पहुंचे। अमित शाह ने यहां मरीजों का हाल चाल जाना और उन्हें फल बांटे। अमित शाह और जेपी नड्डा ने इस मौके पर एम्स में स्वच्छता अभियान में भाग लिया। उनके साथ पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भी मौजूद थे। अमित शाह ने इस मौके पर कहा कि भाजपा सेवा सप्ताह, इस एक सप्ताह, करोड़ों कार्यकर्ता अलग-अलग जगह पर सफाई कार्यक्रम, वृक्षारोपण कर, श्रमदान कर सेवा सप्ताह मनाएगी। भाजपा 14 सितंबर से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाएगी। गौरतलब है कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। भाजपा ने सेवा सप्ताह के दौरा  'स्वच्छता ही सेवा, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति, जल संरक्षण और संवर्धन' के संकल्प को जन-जन तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। 

 

03-09-2019
क्रिकेटर शमी की पत्नी हसीन जहां ने लगाया यूपी पुलिस पर आरोप, जानिए क्या कहा.. 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद उनकी पत्नी हसीन जहां ने उत्तर प्रदेश की अमरोहा पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। हसीन जहां ने मंगलवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की अमरोहा पुलिस मुझे और मेरी बेटी को लगातार परेशान करने की कोशिश कर रही थी। 
हसीन जहां ने कहा कि ये तो भगवान की कृपा थी कि वो कामयाब नहीं हुए। अगर मैं पश्चिम बंगाल से नहीं होती और ममता बनर्जी वहां की मुख्यमंत्री नहीं होती तो मैं सुरक्षित रह भी नहीं पाती। बता दें कि प. बंगाल की अलीपुर अदालत ने गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनके भाई हसीब अहमद के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। कोर्ट ने शमी को 15 दिनों के भीतर आत्मसमर्पण करने को कहा है। मालूम हो कि शमी की पत्नी हसीन जहां ने घरेलू हिंसा के मामले में शमी और उनके भाई के खिलाफ केस दायर किया था।

24-08-2019
क्रिकेटर श्रीसंत के घर में लगी आग, भीतर थे पत्‍नी और बच्‍चा

नई दिल्ली। क्रिकेटर एस. श्रीसंत के घर में आग लगने की ख़बर है। हालांकि थोड़ी देर में आग पर काबू पा लिया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक किसी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है। श्रीसंत के कोच्चि स्थित घर में जब आग लगी तो उनकी पत्‍नी और बच्‍चा भीतर थे। अभी तक आग के कारणों का पता नहीं चल सका है।
हाल ही में श्रीसंत का आजीवन प्रतिबंध घटाकर सात साल का कर दिया गया है। श्रीसंत छह साल से प्रतिबंध का सामना कर रहे थे। बीसीसीआई ने श्रीसंत पर अगस्त 2013 में प्रतिबंध लगाया था।
सर्वोच्च न्यायालय ने 15 मार्च को श्रीसंत पर लगा आजीवन प्रतिबंध हटा दिया था और बीसीसीआई से उनकी सजा पर पुनर्विचार करने के लिए कहा था। बीसीसीआई ने अपनी दलील में कहा था कि श्रीसंत को सजा देने वाली अनुशासन समिति अब अस्तित्व में नहीं है, ऐसे में यह मामला लोकपाल के पास जाना चाहिए।

 

31-07-2019
क्या नवजोत सिंह सिद्धू के हाथ में होगी दिल्ली कांग्रेस की कमान!

नई दिल्ली। शीला दीक्षित के निधन के बाद दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर जारी तलाश खत्म होती दिख रही है। सूत्रों के मुताबिक पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री रहे कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। बता दें कि सिद्धू ने बीते 6 जून को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह द्वारा विभाग बदले जाने के बाद करीब सवा महीने बाद कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। लोकसभा चुनाव 2019 में पंजाब में कांग्रेस को अच्छी संख्या में सीटें न मिलने का ठीकरा मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू पर फोड़ा था। केंद्रीय आलाकमान से उनके खिलाफ  कार्रवाई की मांग की थी। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने लोकसभा चुनाव के बाद 6 जून को हुई कैबिनेट की पहली बैठक में सिद्धू सहित कई मंत्रियों के विभाग बदल दिए थे। बता दें कि दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष और 3 बार की मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित का बीते 20 जुलाई को दिल्ली के एस्कॉट्र्स अस्पताल में दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया था।

22-04-2019
पूर्वी दिल्ली से क्रिकेटर गौतम गंभीर होंगे भाजपा उम्मीदवार

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने पूर्वी दिल्ली से क्रिकेटर गौतम गंभीर को टिकट दिया है। बता दें कि भाजपा ने दिल्ली में दो नामों की भी घोषणा कर दी है। नई दिल्ली सीट से मीनाक्षी लेखी को फिर से मौका दिया गया है। 

10-04-2019
कप्तान विराट कोहली लगातार तीसरी बार बने 'विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द इयर'

नई दिल्ली। देश के स्टार क्रिकेट खिलाड़ी और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। उन्हें लगातार तीसरी बार 'विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द इयर' चुना गया है। कोहली के अलावा टैमी ब्यूमोंट, जोस बटलर, सैम कुरेन, राशिद खान और रोरी बर्न्स को विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द इयर चुना गया है।

30 वर्षीय कोहली ने 2014 में इंग्लैंड दौरे में महज 134 रन बनाए थे। कोहली ने इसके बाद साल 2018 में क्रिकट के तीनों फॉर्मेट में 2735 रन बनाए, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 59.3 की औसत से 593 रन जड़े। साल 2018 में कोहली ने टेस्ट में 5 शतक भी ठोके। 

 

20-12-2018
Women Cricket Team : महिला क्रिकेट टीम के नए कोच बनाए गए डब्ल्यू वी रमन

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम का नया कोच पूर्व ओपनर क्रिकेटर डब्ल्यूवी रमन को बनाया गया। कोच के लिए 28 क्रिकेटरों ने आवेदन किया था। साक्षात्कार के बाद डब्ल्यूवी रमन के नाम पर मोहर लगी। बीसीसीआई की समिति में शामिल पूर्व कप्तान कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और एस. रंगास्वामी ने बोर्ड से कर्स्टन और रमन के नामों की सिफारिश की थी।  

53 वर्षीय रमन बेंगलुरू में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बल्लेबाजी सलाहकार के तौर पर काम कर रहे हैं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, कर्स्टन ही बीसीसीआई की एड-हॉक सेलेक्शन कमेटी की पहली पसंद थे लेकिन वह आईपीएल फ्रैंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरू का अपना पद छोड़ने को तैयार नहीं हुए। इसके चलते डब्ल्यूवी रमन के नाम पर मोहर लगा दी गई और वे महिला क्रिकेट टीम के कोच नियुक्त किए गए। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804