GLIBS
09-04-2020
ट्रक में लगाए थे खाद्य सामग्री वितरण का बोर्ड, जिला प्रशासन ने किया 3 वाहनों को जब्त

रायगढ़। लॉक डाउन के मद्देनजर जिला प्रशासन लगातार कार्यवाही कर रहा है,जहां से भी जिस प्रकार की शिकायत आ रही है तत्काल जिला प्रशासन उस पर कार्यवाही कर रहा है। गुरुवार सुबह एडीएम आशीष देवांगन को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ ट्रक जिनमें की खाद्य राशन सामग्री वितरण का बोर्ड लगा है और वह गाड़ियां जामगांव में स्थित एमएसपी प्लांट के भीतर कोयला लोड करने गई है,जिस पर एसडीएम ने तत्काल तहसीलदार अरुण सोम, नायब तहसीलदार विक्रांत राठौर और नापतोल अधिकारी पाल सिंह डेहरिया की टीम बनाकर एमएसपी प्लांट भेजा। यहां उन्होंने देखा कि तीन ट्रक,जिसमें की राशन सामग्री वितरण का बोर्ड लगा है और वह तीनों गाड़ियां कोयला लोड करने की तैयारी में थी। इस पर तत्काल पंचनामा कर तीनों गाड़ियों को जब्त कर लिया गया और चक्रधर नगर थाना के सुपुर्द कर दिया गया। आगे गाड़ियों को जब्त कर मालिक पर कार्रवाई की जा रही है। इसमें जांच की जा रही है कि किसके कहने पर यह गाड़ियां एमएसपी प्लांट पहुंची। ड्राइवर को भी हिरासत में ले लिया गया है और उससे कड़ाई से पूछताछ की जा रही है।

31-01-2020
प्रेक्षक ने किया स्ट्रांगरूम और मतदान केंद्रों का अवलोकन

कोरिया। त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2019-20 के तहत प्रेक्षक आरके तिवारी ने कोरिया जिले के विकासखंड मनेन्द्रगढ एवं खडगवां में बने स्ट्रांगरूम एवं विभिन्न मतदान केंद्रों का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने मतदान केंद्रों में साफ-सफाई, बिजली, पानी, शौचालय, पार्किंग, फर्नीचर सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। इस अवसर पर उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों से मतदान केंद्रों के रूट चार्ट, परिवहन, मतदान दलों के रूकने की व्यवस्था, सामग्री वितरण तथा सामग्री जमा करने  के बारे में जानकारी लेते हुए उचित मार्गदर्शन दिये। इस अवसर पर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

 

03-12-2019
विश्व विकलांग दिवस पर राजधानी में हुए कई कार्यक्रम

रायपुर। विश्व विकलांग दिवस पर मंगलवार को शहर के विभिन्न संस्थानों में सुबह से ही बच्चों एवं प्रभावितों में उत्साहवर्धन करने के लिए आयोजन किए गए। आकांक्षा इंस्टीट्यूट ऑफ रिहेबीलिटेशन केंद्र अवंति विहार में सुबह 11 बजे से चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसके साथ ही ईदगाह भाठा स्थित पानी टंकी के पास दिव्यांगों को विविध सामग्री का वितरण किया गया। प्रेरणा टाटीबंध में भी दिव्यांग बच्चों के बीच शहर के अनेक लोगों ने पहुंचकर उनका उत्साहवर्धन करते हुए उनके भीतर छिपी प्रतिभा को तराशने के संबंध में किए जा रहे प्रयासों के लिए वहां कार्यरत शिक्षकों एवं कर्मियों की सराहना की। साथ ही शहर की एक अन्य संस्था पियाली फाउंडेशन द्वारा न्यू शांति नगर में दिव्यांगजन सशक्तीकरण सप्ताह का शुभारंभ आज से प्रारंभ किया गया है। इस अवसर पर विविध प्रतियोगिताओं के साथ ही बच्चों के बीच बड़ों द्वारा उनके द्वारा की जा रही गतिविधियों में हिस्सा लेकर उन्हें आगे बढ़ाने के लिए सहयोग किया जाएगा। रोटरी क्लब ऑफ  जलविहार कालोनी एवं अन्य संस्थानों में भी दिव्यांगजनों के जीवन में खुशियों का संचार करने के लिए अनेक आयोजन शहर भर में हुए।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804