GLIBS
10-01-2019
crime: युवक ने राड मारकर कर दी चाचा की हत्या

बसना। पुलिस चौकी भंवरपुर अंतर्गत ग्राम कारीडोंगर में  एक युवक ने अपने चाचा की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस चौकी भंवरपुर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अनुविभागीय पुलिस अधिकारी राजीव शर्मा ने बताया कि आरोपी युवक नोहर सिंह ने भंवरपुर पुलिस चौकी में  रिपोर्ट लिखवाई कि उसके चाचा पीतरू गोंड की गिरने से मौत हो गई है। पुलिस ने नोहर सिंह की रिपोर्ट पर मर्ग कायम किया । इसके बाद भंवरपुर पुलिस चौकी प्रभारी नरेंद्र यादव अपने स्टाफ  के साथ जांच पर ग्राम कारीडोंगर रवाना हुए।  पुलिस ने शव का निरीक्षण किया तो मृतक के बाएं कान के ऊपर तथा दाहिने कान के नीचे एवं बायीं आंख के नीचे  खून निकला हुआ देखा। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसना भेजा गया। प्रथम दृष्टया मृतक के चोट को देख कर हत्या होने के संदेह पर आसपास के लोगों से पूछताछ की गई तो पता चला कि मृतक पीतरू गोंड़ का अक्सर अपने भतीजे नोहर सिंह से विवाद होता रहता था। पुलिस ने संदेह पर भतीजा नोहर सिंह से कड़ाई से पूछताछ की। नोहर सिंह ने  अपने चाचा की हत्या करना स्वीकार करते हुए बताया कि मेरा चाचा पीतरू गोंड़ मेरी पत्नी पर बुरी नजर रखता था। कल मैं अपनी पत्नी के साथ अपने कमरे में सोया हुआ था कि रात में मेरा चाचा शराब पीकर घर आया। फिर चिल्लाते हुए दरवाजा खटखटाया। मैं जैसे ही दरवाजा खोलकर पानी पीने रसोई कमरे में चला गया।  इसी बीच चाचा पीतरू गोंड़ कमरे के अंदर घुसकर मेरी पत्नी के पास जाकर उसके हाथ-बांह को पकडऩे लगा। मुझसे रहा नहीं गया और मैंने उत्तेजना में आकर परछी में पड़े सब्बलनुमा रॉड उठाकर चाचा के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने  हत्या में प्रयुक्त  राड को जब्त कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय ने आरोपी युवक को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। 

10-01-2019
Murder : टीपाखोल में मिली अज्ञात महिला की लाश 

रायगढ़। कोतरा रोड थाना क्षेत्र अंतर्गत टीपाखोल गांव के पास स्थित क्रशर के समीप लगभग 40 वर्षीया महिला की लाश मिली है। लाश मिलने की खबर पर कोतरा रोड पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची है। महिला के चेहरे और सिर पर चोट के निशान से  हत्या की आशंका जताई जा रही है।  पुलिस अज्ञात महिला कि शिनाख्त करने में जुटी है और आसपास के गांवों में महिला की पहचान के लिए कोशिश की जा रही है। पुलिस महिला की लाश का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजने की तैयारी कर रही है।

09-01-2019
Murder Case : खारून नदी में मिले लाश की हुई शिनाख्ती, प्रेमी निकला हत्यारा

रायपुर। गत 15 दिसंबर को ग्राम बाना स्थित खारून नदी में मिले युवती की शव की शिनाख्ती पुलिस ने कर ली है। मामले में पुलिस ने जांच के दौरान युवती के प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। उरला थाना प्रभारी से मिली जानकारी के अनुसार 15 दिसंबर को पुलिस ने ग्राम बाना के खारून नदी से एक युवती का शव बरामद किया था। जिसमें पुलिस ने युवती की शिनाख्ती देववती मरकाम (22) निवासी ग्राम डिंडौरी मध्यप्रदेश के रूप में की।

पुलिस ने बताया कि मृतका अपने प्रेमी यशवंत परवार उर्फ अमित के साथ पिछले दो माह से उरला में रह रही थी और वही ईट भट्ठी में काम करती थी। 14 दिसंबर की रात दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ। जिसके बाद यशवंत में युवती के दुपट्टा से गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। जिसके बाद वह अपने दोस्त रमेश के साथ मिलकर मोपेड में युवती के शव को लेकर खारून नदी में फेंक आया। वहां से वापस आने के बाद यशवंत अपने दोस्त के साथ भाग निकला और मोबाईल बंद कर दिया। 

इस तरह हुआ पुलिस को शक-

उरला पुलिस ने जब मृतका की शिनाख्ती की, उसके बाद मृतका के बारे में पूरा डिटेल निकाली। उसके बाद पुलिस को उसके प्रेमी पर शक हुआ। पुलिस ने उसके प्रेमी को हिरासत में लेकर जब कड़ाई से पूछताछ किया तो उसने अपना गुनाह कबूल किया।

29-12-2018
Durg: किशोर की मौत पर हत्या की आशंका, परिजनों ने सौंपा ज्ञापन

दुर्ग। समाज सेवी प्रताप मध्यानी ने 21 दिसंबर को ट्रेन से कटकर हुई नयापारा पंचशील नगर निवासी किशन साहू की मौत पर हत्या की आशंका जाहिर करते हुए मृतक के पिता मानसिंह साहू के साथ जिलाधीश को शनिवार को ज्ञापन सौंपा और पूरे मामले की जांच की मांग की। ज्ञापन में मृतक के पिता मानसिंह ने कहा है कि 21 दिसंबर को शाम 4 बजे उसका पुत्र किशन साहू दिनेश साहू के घर बघेरा गया था। दिनेश उसके बड़े पिता का लड़का है। दिनेश का पुत्र विकास और किशन गगन साव का जन्मदिन मनाने एसटीएफ कॉलोनी बघेरा गए। रात में सब घर वापस लौट गए लेकिन उनका पुत्र नहीं आया। 22 दिसंबर को दुर्ग थाने में उन्होंने अपने पुत्र के लापता होने की सूचना दी। 22 के बाद लगातार कई बार दुर्ग थाने गए लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। 26 दिसंबर को वे पुन: रिपोर्ट करने थाना गए उसी दिन शाम को पुलगांव थाने में पता लगा कि उनके पुत्र की मौत हो गई है और पुलिस ने शव को दफना दिया है। मानसिंह ने इस पूरे मामले की जांच की मांग की है और दोषी लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करने का आग्रह किया है। प्रताप मध्यानी ने कहा है कि किशन साहू परिवार का इकलौता पुत्र था। पुत्र की मौत से पूरा परिवार दुखी है। यदि परिवार को पुत्र की मौत पर संदेह है तो उस मामले की जांच की जानी चाहिए। ज्ञापन सौंपने के दौरान किरन राजपूत, भुनेश्वरी गुप्ता, जानकी साहू, सरस्वती साहू, पिंकी ठाकुर, हेमा देवदास, लता साहू, सोनी साहू, विक्रम मजूमदार, चंद्रशेखर साहू, दलेश्वर साहू, पुन्नी साहू, मोतीलाल ढीमर सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।

 

28-12-2018
Balod: लोन न चुकाना पड़े इसलिए कर दी रिकवरीकर्मी की हत्या, पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी 

बालोद। बालोद पुलिस ने एक अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है। मृतक की शिनाख्त जैनेन्द्र कुमार पिता रामसिंह गडपायले वार्ड नं. 33 महारपारा दानीटोला  धमतरी के रूप में की गई है। मृतक किसी फायनेंस कंपनी में रिकवरी का कार्य करता था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर ने बताया कि लोन  चुकाने से बचने के लिए उसकी हत्या की गई थी। 

बता दें कि जिले के थाना गुण्डरदेही अंतर्गत एक अधजली लाश मिली थी।  थाना गुण्डरदेही में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में थाना गुण्डरदेही एवं स्पेशल स्क्वॉड टीम अज्ञात आरोपियों की तलाश में जुटी थी। सुराग मिलने पर पुलिस ने हत्या के 3 आरोपियों वेदप्रकाश सोनकर उर्फ गप्पू (19), प्रमोद कुमार सोनकर उर्फ छोटू (18) और सागर कुमार साहू (19) निवासी गुण्डरदेही को गिरफ्तार किया।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि जैनेन्द्र कुमार की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर साक्ष्य छुपाने उसकी लाश पर पेट्रोल डालकर आग लगाकर वहां से फरार हो गए थे।

27-12-2018
Raipur : होटल के चौथी मंजिल से गिरकर युवक की मौत, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका 

रायपुर। राजधानी के रेलवे स्टेशन चौक स्थित सुदेश होटल में काम करने वाला एक युवक कल शाम अचानक होटल के चौथी मंजिल से गिर गया। जिससे उसकी मौत हो गयी। मामले में पुलिस गंज थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम होने के बाद आज परिजनों हत्या की आशंका जताते हुए शव को होटल के सामने रखकर प्रदशर्न किया।

 ग्राम मटिया निवासी मृतक रमेश साहू (32) गुढ़ियारी मुर्राभट्टी में किराए से रहता था और स्टेशन चौक स्थित होटल सुदेश में काम करता था। बताया जाता है कि कल शाम रमेश होटल के चौथी मंजिल के रेलिंग के पास खड़ा था तभी अचानक अनियंत्रित होकर नीचे गिर गया जिसे गंभीर रूप से घायल रमेश को उपचार के लिए आंबेडकर अस्पताल में भर्ती किया जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। आज रमेश के पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौपा। तो परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए शव को होटल के सामने रखकर हंगामा करने लगे। जिसके बाद होटल के डायरेक्टर बाहर आए और मुआवजा के तौर पर 60 हजार रुपये दिए और आश्वासन दिया कि नियम कायदे के तहत जो भी होगा आर्थिक मदद किया जाएगा। जिसके बाद परिजन शांत हुए और शव को लेकर अपने गांव रवाना हुए। वही पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

11-12-2018
Mohla-Manpur: नक्सलियों ने सुपरवाइजर की हत्या कर वाहन में लगाई आग

मोहला-मानपुर। मोहला-मानपुर विधानसभा के औधी थाना क्षेत्र अंतर्गत बाघडोगरी में नक्सलियों ने सड़क ठेकेदार के सुपरवाइजर की धारदार हथियार से हत्या कर दी है।  नक्सलियों ने मरकाटोला के पास इस घटना को अंजाम दिया है। सड़क निर्माण कार्य बाघडोंगरी से घोटियाकन्हार रोड पर पन्द्रह दिन पहले ही शुरू हुआ है। नक्सलियों ने इसका विरोध करते हुए सुपरवाइजर दीपक मिश्रा की धारदार हथियार से हत्या कर दी और साथ ही दो ट्रैक्टरों को आग के हवाले कर दिया। सुपरवाइजर दीपक मिश्रा झारखंड के जमशेदपुर का रहने वाला था।

01-12-2018
 बड़ी बहन का गला दबाकर छोटे भाई ने की हत्या, महज 50 रुपए को लेकर हुआ विवाद 

कोरबा। मात्र 50 रुपए को लेकर हुए विवाद पर छोटे भाई ने अपनी बड़ी बहन की गला दबाकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया,जिसकी सरगर्मी से तलाश जारी।

मिली जानकारी के अनुसार वन्य ग्राम कारीछापर निवासी अनिता एक्का उम्र 30 की शादी गंाव के ही बंधन एक्का के साथ 10 वर्ष पूर्व हुई थी। अनिता का मायका घर और उसके पति का घर कारीछापर में कुछ ही दूरी पर स्थित है। उसके बच्चे अपने मामा नानसाय टोप्पो उम्र 25 के घर गए थे। बताया जाता है कि अनिता अपने बच्चों को घर ले जाने के लिए भाई के घर पहुंची तो वहां उसका छोटा भाई नानसाय टोप्पो मिला। नानसाय ने अपनी बड़ी बहन व उसके बच्चों को 50 रुपए का नाश्ता कराया था। उसी को लेकर अपनी बहन से वह हिसाब-किताब करने लगा, इसी दौरान उसकी बहन ने 50 रुपए के लिए हिसाब करने पर एतराज जताते हुए उसे फटकार लगाई। इसी बात पर क्रोधित होकर नानसाय ने अपनी बहन का गला दबा दिया, जिससे की उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इस घटना के बाद आरोपी भाग निकला। इस घटना की जानकरी मिलने पर बांगों टीआई केएन तिवारी पुलिस दल के साथ घटना स्थल पहुंचे। वहां से मृतिका के शव को पंचनामा कार्रवाई के बाद उसे पीएम के लिए पोड़ी उपरोड़ा सीएसईबी के चीरघर भिजवा दिया। फरार आरोपी की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी गई। 

वर्जन

मामले की जानकारी मिलने पर घटनास्थल पर लाश बरामद की गई है। आरोपी फरार है, जिसकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

केएन तिवारी

थाना प्रभारी बांगो

01-12-2018
पत्नी को जलाकर मारने वाले पुलिस आरक्षक समेत उसके परिवार के 6 लोगों को आजीवन कारावास 

दुर्ग। पत्नी को जलाकर मारने वाले बर्खास्त पुलिस आरक्षक और उसके परिवार के 6 लोगों पर आरोप सिद्ध होने के बाद सभी आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। अभियुक्तों ने बहू की हत्या सिर्फ इसलिए की थी कि वह उन्हें पसंद नहीं थी। पुलिस ने पति देवेन्द्र मारकंडेय, ससुर भगतराम, सास सुखबती , जेठ कमलेश, जेठानी सुनीता और देवर जागेश्वर के खिलाफ चालान पेश किया था। मामले की सुनवाई तृतीय अपर सत्र न्यायालय में हुई।


न्यायालय ने दोष प्रमाणित होने पर सभी को धारा 302 के तहत आजीवन कारावास की सजा सुनाई। वहीं 498 ए के तहत 3-3 साल कारावास की सजा सुनाई। दोनों ही मामलों में 100-100 रुपए अर्थदंड लगाया। अर्थदंड नहीं देने पर 1-1 माह अतिरिक्त कारावास की सजा भी भुगतनी होगी। बता दें कि कातुलबोड़ दुर्ग निवासी बर्खास्त आरक्षक देवेन्द्र मारकंडेय (33) का विवाह वर्ष 2011 में भिलाई सेक्टर-6 निवासी प्रेमशीला (28 ) के साथ हुआ था। मृतक विवाहिता प्रेमशीला द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के मुताबिक पति देवेन्द्र और ससुराल के लोग उसे व उसके व्यवहार को पसंद नहीं करते थे।

17 मार्च 2016 को वह मार्निंग वॉक और फूल तोड़कर लौटी तो पति देवेन्द्र ने उससे मारपीट की और ससुराल के लोगों ने एकराय होकर मिट्टी तेल छिड़ककर आग लगा दी। दोषी ससुरालियों ने बहू पर मिट्टीतेल छिड़क कर आग लगा दी थी। जिससे उसकी मौत हो गई। मौत से पहले बहू ने मजिस्ट्रियल बयान दिया था, जिसमें उसने पति और ससुरालियों के करतूत का खुलासा किया था।

30-11-2018
थाने पहुंची महिला ने कहा- सर मुझे गिफ्तार कर लो, वह लड़का मुझे रोज छेड़ता था, मैंने परेशान होकर उसकी हत्या कर दी

जांजगीर-चांपा। जिले के नगर पंचायत जैजैपुर में किसी बात को लेकर हुए विवाद में एक महिला ने युवक की निर्मम हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद महिला सीधे थाने पहुंची और पुलिस को घटना की जानकारी दी। हत्या का कारण युवक द्वारा महिला से छेड़छाड़ बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि नगर पंचायत जैजैपुर निवासी अमीर खान (24) पिता ताहर खान गुरूवार 29 नवंबर की रात जैजैपुर में ही निवासरत एक महिला के घर पहुंचा था। इस दौरान किसी बात को लेकर अमीर खान का उस महिला से विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना गहरा गया कि महिला तैश में आ गई और उसने अमीर खान पर जानलेवा हमला कर दिया

अचानक हुए हमले से अमीर खान की मौके पर ही मौत हो गई। हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद महिला सीधे जैजैपुर थाने पहुंची और छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए अमीर खान की हत्या करने की जानकारी पुलिस को दी। उसने बताया कि अमीर खान का शव उसके घर पर पड़ा हुआ है।

घटना की जानकारी मिलते ही जैजैपुर थाना प्रभारी ने उच्चाधिकारियों को तत्काल मामले से अवगत कराया और अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सक्ती एसडीओपी अमित पटेल भी कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना किया।

 

इधर, युवक की हत्या की खबर लगते ही नगर के लोग बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए। सक्ती एसडीओपी अमित पटेल ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही सबकुछ स्पष्ट होगा। फिलहाल, युवक के शव और आरोपी महिला को पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में ले लिया है।

29-11-2018
Accused Arrested: मालिक की हत्या की सुपारी देने की साजिश रचने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। टाटीबंध स्थित एनटीपीएल फैक्ट्री के मालिक की हत्या की साजिश रचकर सुपारी देने के मामले में आमानाका पुलिस ने दो नौकरों को गिरफ्तार किया है।

बता दे कि पकड़े गए आरोपियों में जीधन साहू (35) व अवतार सिंह (36) है। दोनों आरोपी टाटीबंध के रहने वाले है और टाटीबंध स्थित एनटीपीएल फैक्ट्री में काम करते है। इस फैक्ट्री में ईट बनाने का काम चलता है। बताया जाता है कि फैक्ट्री का मालिक सत्येन्द्र प्रताप सिंह के हयां दोनों आरोपी पिछले 8-9 माह से काम कर रहे है।

जब सत्येन्द्र रांची बोरियारोड निवासी राकेश राय के यहां मशीन स्थापित करने गया तो दोनों आरोपियों ने भी जाने की जिद की। जिससे सत्येन्द्र ने दोनों को साथ लेकर गया। वहां दोनों ने मिलकर किसी मुकेश ओझा नामक व्यक्ति को फोन कर अपने मालिक व उसके परिवार की हत्या करने के लिए उकसाया। जिसे सत्येन्द्र ने सून लिया और किसी बहाने से आरोपी अवतार सिंग से मोबाईल लेकर रिकार्डिंग सुना। जिसके बाद उसने इसकी शिकायत आमानाका थाने में की। मामले में पुलिस ने आज दोनों आरोपियों को धारा 115,116 के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804