GLIBS
25-11-2020
शराब पीने के दौरान हुआ विवाद, दोस्तों ने मिलकर कर दी दोस्त की हत्या, लाश नहर में फेंकी

धमतरी। जिले के कुरुद थाना इलाके के कन्हारपुरी गांव के पास नहर में बुधवार सुबह लोगों ने एक अज्ञात लाश नहर में तैरते हुए देखी। इलाके में लाश मिलने से सनसनी फैल गई। लाश को पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से बाहर निकाला। मृतक का नाम भूपेंद्र साहू बताया जा रहा है।  थाना प्रभारी रामनरेश सेंगर ने बताया कि चार दोस्त मंगलवार की शाम शराब पीने बैठे थे। किसी बात को लेकर उनके बीच विवाद हो गया और 3 लोगों ने पत्थर से भूपेंद्र की हत्या कर लाश को नहर में फेंक दिया। पुलिस ने मामले में एक युवक को हिरासत में लिया है तथा दो फरार हैं। उनकी तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस ने बताया कि चारों के खिलाफ कई बार बानगर जनप्रतिनिधियों की ओर से शिकायत भी मिल चुकी है।

23-11-2020
अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, जमीन विवाद के कारण हुई थी हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार

कोंडागांव। पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा ली है। दरअसल सुरेश कुमार नाग ने थाना कोण्डागांव में रिपोर्ट दर्ज कराई थी की उसके पिता लक्ष्मण नाग 31 अक्टूबर को खेतों में धान काटने के लिए घर से निकले थे,जो घर नहीं लौटे। रात करीब 9 बजे उसके भतीजे ने बताया कि एक व्यक्ति ग्राम हीरामांदला में रोड पर पडा हुआ है,जो लक्ष्मण नाग जैसा दिख रहा है। वहां जाकर देखने पर पता चला कि उसके पिता लक्ष्मण नाग मृत हालत पर पड़े थे। सीने के बांये तरफ एक धारदार चाकूनुमा हथियार धंसा हुआ था। सुरेश कुमार की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया था।पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत साहू के मार्गदर्शन में तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कोण्डागांव कपिल चन्द्रा के पर्यवेक्षण में अज्ञात आरोपी के पता तलाश के लिए टीम गठित की गई।

टीम ने ग्रामीणों व चश्मदीद गवाहों से पूछताछ, तकनीकी साक्ष्यों तथा मुखबिर की सूचना के आधार पर ज्ञात हुआ कि घटना दिनांक के शाम को घटना स्थल पर संदेही नीलचंद बघेल और राजेश नाग देखे गये थे,जो घटना के बाद से फरार थे। संदेहियों का पता तलाश के लिए टीम ने दबिश देकर हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपराध कबूल कर बताया कि ग्राम मेढपाल के लक्ष्मण नाग के साथ जमीन विवाद व रंजिश चलते मारने का प्लान बनाया था। आरोपियों ने बताया कि लक्ष्मण नाग की चाकू से वारकर हत्या कर दी। आरोपी नीलचंद बघेल,राजेश नाग को 23 नवंबर को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा पर भेजा गया।

 

20-11-2020
विवाद के बाद पति ने कुल्हाड़ी से किया वार, पत्नी की मौके पर मौत

जांजगीर-चांपा। पति-पत्नी के बीच हुए विवाद के बाद पति ने कुल्हाड़ी से हमला कर पत्नी की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है। मामला शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के राहौद का है। मृतका का नाम जमुना बाई बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बीती रात पति-पत्नी के बीच हुए विवाद में पति ने घर में रखे कुल्हाड़ी से पत्नी पर  हमला कर दिया। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची। आरोपी लखनलाल यादव को गिरफ्तार ​कर जांच में जुट गई है।

19-11-2020
अभनपुर पहुंचकर डॉ.रमन, कौशिक व चंद्रशेखर हत्या-आत्महत्या मामले में परिजनों से मुलाकात करेंगे आज

रायपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता गुरुवार को अभनपुर के ग्राम केन्द्री पहुँचकर कमलेश साहू ने अपनी माँ, पत्नी व दोनों बच्चों की हत्या कर ख़ुदकुशी किए जाने की अत्यंत हृदयविदारक घटना के संबंध में पूरी तथ्यपरक जानकारी लेंगे और मृतकों के परिजनों से मिलेंगे। भाजपा प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और पूर्व मंत्री चंद्रशेखर साहू आज साढ़े 12 बजे केन्द्री ग्राम पहुंचेंगे। विदित हो कि गरीबी, बेरोजगारी और लगातार बीमारी से परेशान होकर मृतक कमलेश ने सोमवार की रात अपनी माँ, पत्नी व दोनों बच्चों की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली थी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साय व नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने इस हृदयविदारक घटना को लेकर प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए इस घटना के लिए सीधे तौर पर प्रदेश सरकार को ज़िम्मेदार ठहराया और इस मामले की निष्पक्ष व स्वतंत्र एजेंसी से जाँच कराने की मांग की है।

17-11-2020
Breaking : राजिम में एक ही परिवार के पांच लोगों की मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर। राजधानी से लगे राजिम के केंद्री गांव में एक ही परिवार के 5 सदस्यों की मौत हो गई। बता दें कि घर के एक सदस्य की लाश फांसी पर लटकी मिली है। वहीं पति, पत्नी, मां और दो बच्चें मृत पाए गए हैं। फिलहाल पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है। जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि मामला हत्या है या आत्महत्या का।

17-11-2020
प्रेमिका की चाहत में की 8 वर्षीय बालक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

कोरिया। पुलिस ने 8 वर्षीय बालक के अपहरण व हत्या की गुत्थी को 24 घंटे में सुलझा लिया। पुलिस ने बालक के शव को बरामद कर लिया।  एक 23 वर्षीय आरोपी सहित दो नाबालिग सहयोगी को भी किया गिरफ्तार कर लिया। कोरिया पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि प्रार्थी राकेश चौधरी खोगापानी थाना का रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेरे नाबालिग लड़का ऋषि चौधरी उर्फ चरका उम्र 8 वर्ष 13 नवंबर की शाम 6 बजे से लापता है। आशंका है कि किसी व्यक्ति ने उनके पुत्र को अपहरण कर लिया है। प्रार्थी के शिकायत पर थाना झगड़ा खार में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह के द्वारा मामला की गंभीरता से देखते हुए एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरिया डॉ.पंकज शुक्ला के दिशा निर्देश पर टीम गठित कर पतासाजी में पुलिस लगी।
शक के आधार पर आरोपी बबलू यादव से पूछताछ में बताया कि मृतक की मां लीलावती से उसका प्रेम संबंध था। लीलावती को अपने साथ 7 से 8 माह पूर्व भगा कर ले गया था लेकिन बाद में लीलावती इसके साथ रहने से मना कर दी तथा अपने पति युवक बच्चे के पास वापस लौटना चाहती थी। इसीलिए उससे छोड़ कर वापस अपने मायके में रह रही थी।

आरोपी को पता चला कि ललिता अपने पति से बातचीत कर रही है इसी से बदला लेने के लिए लेने के लिए मृतक के चचेरा भाई को पैसा का प्रलोभन देकर बुलवाया और अपने मोटरसाइकिल में बैठा कर अपने ईटा भट्ठा के पास लाया और नाबालिग बालक के साथ मिलकर पानी में डालकर उसे डूबा का हत्या कर दी। वहीं पर बने नाली में लाश को डालकर घास एवं मीठी से ढक दिया परंतु आरोपी को यह भय था कि नाबालिग बालक किसी को बता देगा इस डर से दूसरे दिन 14 नवंबर को दो नाबालिग दोस्त को बुलाया और इसी के लाश को प्लास्टिक में सीमेंट के बोरे में भरकर शहवानी टोला मशकूर के तालाब के पास नीम के पेड़ के नीचे तीनों मिलकर गड्ढा खोदकर बोरा सहित ऋषि का शव दफन कर दिया। आरोपी निशानदेही पर करवाई दंडाधिकारी की उपस्थिति में शव को बरामद कर लिया गया। प्रकरण में धारा 366 ,302, 120 बी, 101,34 ताहिर जोड़कर उपरोक्त धारा में आरोपी एवं नाबालिग बालकों को गिरफ्तार कर लिया गया

 

16-11-2020
बेटे ने विधवा मां को उतारा मौत के घाट, नहीं था परपुरुष के साथ संबंध मंजूर

नई दिल्ली। कर्नाटक के हावेरी जिला से एक बेहद खौफनाक घटना सामने आई है। एक बेटे ने अपने विधवा मां के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी है। इस मामले में पुलिस के सामने आरोपी बेटे ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। खबर के मुताबिक, कर्नाटक के हावेरी जिले अंतर्गत शिगवी पुलिस थाने के आसपास एक गांव में अपनी मां के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने और उसकी हत्या करने के लिए एक 21 वर्षीय युवक को शनिवार को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान शिव कुमार (बदला हुआ नाम) के रूप में हुई है। पुलिस के अनुसार, पीड़िता ने एक साल पहले अपने पति की मौत के बाद कुछ अन्य लोगों के साथ यौन संबंध बनाए। इससे शिव दुखी था। बेटे ने मां को समझाया कि वह अन्य पुरुषों के साथ संबंध को समाप्त कर दे। बाद में जब उसे पता चला कि वह अन्य पुरुषों के साथ अपने संबंधों को जारी रख रही है तो गुस्से उसने उसकी हत्या कर दी। बता दें कि 13 नवंबर को आरोपी नशे में था और उसने अपनी मां को भी शराब पिलाई। किसी रिश्तेदार के घर जाने का बहाना बनाकर वो अपनी मां को घर से ले गया। रास्ते में रुककर आरोपी ने अपनी मां के साथ दुष्कर्म किया और फिर उनकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 376 क तहत हत्या और दुष्कर्म का मामला दर्ज़ कर लिया है।

 

10-11-2020
हत्या,लूट और डकैती में शामिल 1 माओवादी गिरफ्तार

बीजापुर। जिले में चलाये जा रहे माओवादी विरोधी अभियान के तहत् थाना गंगालूर क्षेत्रान्तर्गत पदेड़ा, कमकानार की ओर सर्चिंग के लिए पुलिस टीम निकली थी। सर्चिंग अभियान के दौरान कमकानार से 0 माओवादी सुखराम पुलसुम उम्र 33 वर्ष निवासी कमकानार थाना गंगालूर को पकड़ा गया। पकड़ा गया माओवादी दिनांक 27 नवंबर 2005 को गंगालूर क्षेत्र के कमकानार के ग्रामीण राजाराम की सलवा जुडुम के काम करते हो जुडुम से जुडे हुए हो कहते हुये हत्या करने में शामिल था। यह नक्सली 15 अगस्त 2006 को कमकानार के ग्रामीण लिंगा के घर से धान, कपड़ा, बर्तन मवेशी व नगदी रकम लूट कर ले जाने में शामिल था।

28 अगस्त 2007 को गायतापारा में हेमला लच्छु की टंगिया से मार कर हत्या करने में शामिल था। 11 सितंबर 2007 को गायतापारा निवासी हेमला बदरू की धारदार हथियार से हत्या करने में शामिल और 19 अप्रैल 2008 को ग्राम गायता पारा के हेमला सन्नू की सलवा जुडुम से जुडे होने के नाम पर हत्या करने में शामिल था। इसके अतिरिक्त गिरफ्तार माओवादी के विरूद्ध थाना में 5 स्थाई वारंट लंबित था। पकड़े गये माओवादी के विरूद्ध थाना गंगालूर में कार्यवाही के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय बीजापुर पेश किया गया।

07-11-2020
रायपुर में महिला की हत्या,आमानाका ओवरब्रिज के नीचे मिली सिर कुचली लाश

रायपुर। राजधानी में हत्या का मामला सामने आया है। घटना देर रात की बताई जा रही है। सरस्वती नगर थाना क्षेत्र के आमानाका ओवरब्रिज के नीचे महिला की लाश मिली है। महिला का शव क्षत विक्षत हालत में मिला है। पहचान छुपाने के लिए अज्ञात आरोपी ने महिला के सिर को बुरी तरह कुचल दिया था। पुलिस को शनिवार सुबह करीब 6:30 बजे के आसपास घटना की सूचना मिली। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। महिला की पहचान कालीबाई नायक (42) के रूप में हुई है। मृतका मोती नगर कोटा की रहने वाली थी। पुलिस ने मौके पर पहुंच शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस फिलहाल हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।

 

 

06-11-2020
नाबालिग की गला रेतकर की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

कोरबा। जिले के बांकी मोंगरा थाना अंतर्गत बलगी में एक नाबालिग की हत्या कर दी गई है। विभागीय आवास में किशोरी अपने नाना के साथ रहती थी। नाना ड्यूटी पर गए हुए थे। जबकि किशोरी घर पर अकेली थी। बलगी कालोनी के क्वार्टर नम्बर डीएस 262 में जिसकी हत्या हुई है उसका नाम भूमि सोनवानी उम्र करीब 15 वर्ष बताया जा रहा है। लड़की के माता-पिता खेती-किसानी के काम से गृह ग्राम गए हुए थे और घर पर नाना के साथ थी। गुरुवार को ड्यूटी कर रात करीब 12 बजे जब नाना घर लौटे तो नातिन की रक्त रंजित लाश मुख्य दरवाजे पर ही मिली। गला रेतकर हत्या की गई है। रात में सूचना मिलते ही सीएसपी दर्री खोमन सिन्हा व बांकी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आवश्यक कार्यवाही करते हुए उक्त मकान को सील कर दिया। आज सुबह मौके पर तफ्तीश जारी है। डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक एक्सपर्ट की मदद भी ली जा रही है। पुलिस विभिन्न पहलुओं पर जांच कर रही है।

05-11-2020
कब्रिस्तान के पास मिली युवक की लाश, हत्या की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर। युवक की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैली। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 3 नवंबर को श्मशान घाट सासाहोली तिल्दा के पास नाली किनारे लाश पड़ी होने की सूचना एक ग्रामीण ने पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। वहां नाली किनारे एक व्यक्ति मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। पुलिस ने आस-पास के लोगों से मृतक की पहचान के लिए पूछताछ की। उसकी पहचान कैलाश धुर्व 29 वर्ष निवासी ग्राम सरोरा के रूप में की गई। पुलिस ने लाश का पंचनामा के पश्चात शॉट पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण मृतक के शरीर व सिर में चोट होना बताया। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804