GLIBS
18-11-2019
प्रेम में धोखा खाकर युवती ने की आत्महत्या, प्रेमी के खिलाफ जुर्म दर्ज

कांकेर। छोटेबेटिया थानांतर्गत बेलोड़ाटोला में शादी से इंकार करने पर आत्महत्या करने के मामले में मर्ग जांच में तथ्यों के आधार पर पुलिस ने प्रेमी युवक के खिलाफ दुष्कर्म तथा हत्या के लिए उकसाने अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार युवती त्रिजंतीन मिंज ने 1 अक्टूबर 2018 को आत्महत्या कर ली थी। उसकी जांच में पुलिस जुटी हुई थी। जांच के दौरान पता चला कि आरोपी ओमप्रकाश केरकेट्टा पिता जगतराम निवासी पाकुरकाल का युवती के साथ पे्रम प्रसंग था। आरोपी ने युवती को शादी का प्रलोभन देकर दुष्कर्म किया। गर्भ ठहर जाने के बाद आरोपी ने शादी से इंकार कर दिया। इस पर युवती ने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 306, 363, 366, 376, 376 (2)(द) के तहत दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है।

 

17-11-2019
कल की थी नाथूराम गोडसे की पूजा, आज एफआईआर दर्ज

ग्वालियर। महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को फांसी दिए जाने वाले दिन को 'बलिदान दिवस' के तौर पर मनाकर उनकी पूजा करने वालों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस नरेश बाथम सहित उनके साथियों की तलाश कर रही है। कांग्रेस के प्रदेश सचिव रविंद्र सिंह चौहान ने ग्वालियर की कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई थी कि हिंदू महासभा के कार्यालय में नाथूराम गोडसे का 'बलिदान दिवस' मनाया गया, साथ ही ऐसे पर्चे बांटे गए जिनमें महात्मा गांधी के खिलाफ  अशिष्ट भाषा का इस्तेमाल किया गया है। पुलिस ने इस मामले में नरेश बाथम सहित अन्य के खिलाफ भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज किया है।

ग्वालियर परिक्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजबाबू सिंह ने रविवार को बताया कि हिंदू महासभा के लोगों द्वारा कुछ पर्चे बांटे गए हैं जिनकी भाषा आपत्तिजनक है। इस शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है।  पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। गोडसे की पूजा के समय की तस्वीरें और वीडियो उपलब्ध है, उसी के आधार पर जांच की जाएगी और आरोपियों पर कार्रवाई होगी। ज्ञात हो कि हिंदू महासभा के कार्यकतार्ओं ने शुक्रवार को ग्वालियर के दौलतगंज स्थित कार्यालय में नाथूराम गोडसे के 70वें 'बलिदान दिवस' पर उनकी पूजा-अर्चना की थी। साथ ही कुछ पर्चे भी बांटे थे। 

 

17-11-2019
10 रुपए के लिए दो दोस्तों के बीच हुआ विवाद, फिर हुआ कुछ ऐसा की दहल गया सबका दिल

नई दिल्ली। मेरठ के नूर नगर इलाके में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां सिर्फ 10 रुपये के विवाद को लेकर एक दोस्त ने दूसरे दोस्त को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी ने चाकू से गोदकर अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। इसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं मौत की खबर मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मच गया। दरअसल शहर के थाना ब्रह्मपुरी क्षेत्र के मोहल्ला नूर नगर में शनिवार देर शाम बंटी नाम के युवक और उसके दोस्त प्रवीण के बीच 10 रुपये के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि बंटी ने अपने दोस्त प्रवीण की चाकू से गोदकर हत्या कर दी और हत्या के बाद मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई और प्रवीण के परिवार में मातम छा गया।

10 रुपये के मामूली विवाद को लेकर हुई बेरहमी से हत्या इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। जहां एक दोस्त ने ही अपने दोस्त को मौत के घाट उतार दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। वहीं प्रवीण के परिजनों का कहना है कि हत्या का कारण मात्र 10 रुपये का विवाद था जिसके चलते बंटी ने प्रवीण के ऊपर चाकू से हमला कर दिया और फरार हो गया। फिलहाल पुलिस बंटी की तलाश में जुट गई है।

 

15-11-2019
नदी में बंद बोरे में मिली लाश , हत्या का मामला दर्ज

रायपुर। खारुन नदी में बंद बोरे में युवक की लाश देखकर किसी ने 112 डायल कर जानकारी दी। जानकारी मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंंचकर लाश को नदी से निकालकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। पुलिस के अनुसार आमानाका थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदनडीह के पास खारुन नदी में बोरे में बंद युवक की लाश देखकर इसकी जानकारी किसी ने पुलिस को दी। पुलिस ने लाश को निकालकर प्रारंभिक जांच के लिए भेज दिया है। मृतक की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच बताई जा रही है। मृतक के शरीर में करीब 10 से 12 चाकू के निशान हैं। वह टाउजर और शर्ट पहना हुआ है। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए मेकाहारा अस्पताल में भेज दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि युवक की किसी ने हत्या करके लाश को बोरे में बंदकर नदी में फेंक दिया। बहाव के चलते लाश चंदनडीह के पास खारुन नदी के किनारे तक पहुंची होगी। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिला अपराध कायम कर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

15-11-2019
घर से बाहर निकली 10 वर्षीय बच्ची, और फिर.....

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोसाईंगंज के कटरा बक्कास गांव में छह दिन से लापता 10 वर्षीय बच्ची की नृशंस हत्या कर दी गई। उसका शव गांव के बाहर झाड़ियों में पड़ा मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। ग्रामीणों ने बच्ची के साथ रेप की आशंका जताई थी लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई। कटरा बक्कास गांव निवासी राकेश कुमार गोश्त विक्रेता है। परिवार में पत्नी किरन, बेटे राहुल, रवि, संजय और बेटियां सोनाली और अन्नू है। अन्नू गांव के ही एक निजी स्कूल में कक्षा-एक की छात्रा थी। 8 नवम्बर की सुबह 9 बजे अन्नू घर के बाहर खेल रही थी। इस बीच किसी के कहने पर वह बड़े भाई संजय को बुलाने के लिए चली गई। इसके बाद से अन्नू की कोई खोजखबर नहीं मिली। घरवालों ने गोसाईंगंज थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई।

जेसीबी चालक ने देखा शव
गुरुवार को उसका शव गांव के बाहर रामसेवक की जमीन पर झाड़ियों के बीच पड़ा मिला। ग्रामीणों के मुताबिक स्थानीय निवासी रामसेवक ने हाल ही में अपनी जमीन एक निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी को बेची है। कंपनी वालों ने जमीन को समतल कराने और झाड़ियां हटाने के लिए जेसीबी लगवाई थी। वहां काम करने पहुंचे जेसीबी चालक ने ही सबसे पहले बच्ची का शव देखा और इसकी सूचना दी। ग्रामीणों के मुताबिक शव बुरी तरह सड़ गया था। फ्रॉक व हुलिये के सहारे शव की शिनाख्त अन्नू के रूप में की गई। पुलिस के मुताबिक बच्ची के दाहिने पैर का आधा पंजा गायब था। माना जा रहा है कि जंगली जानवरों ने कई दिन से पड़े शव को नोंचा-खसोटा था।

 

13-11-2019
रंगदारी देने से इंकार करने पर गौ सेवक की पीट-पीटकर हत्या

कटिहार। बिहार के कटिहार जिले में कथित तौर पर रंगदारी देने से इनकार करने एक गौ सेवक की हत्या कर दी गई। मृतक गौ सेवक एक मवेशी कारोबारी के यहां सहायक के रूप में काम करता था। कटिहार सदर अनुमंडल पुलिस अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि मृतक का नाम मोहम्मद जमाल (30) है। उन्होंने हत्या के पीछे व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा होने की आशंका जताई है। साथ ही उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों ने रंगदारी की मांग किए जाने की बात कही है। अनिल कुमार ने बताया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र निवासी जमाल अपने भाई कमाल और एक अन्य व्यक्ति के साथ सोमवार की देर शाम 18 मवेशी को लेकर जा रहे थे। तभी लाभा पुल के समीप सागर यादव और उनके तीन पुत्रों ने उन्हें घेर लिया और रंगदारी की मांग की। इनकार करने पर उन्होंने लाठी-डंडे से जमाल को बुरी तरह पीट दिया और उनके मवेशियों को अपने कब्जे में ले लिया। कमाल एवं एक अन्य सहयोगी किसी प्रकार वहां से भाग निकले पर जमाल की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। अनिल ने बताया कि इस सिलसिले में सागर यादव और उनके तीन पुत्रों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि हत्या के विरोध में स्थानीय लोगों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 31 कटिहार-गेड़ाबाड़ी मार्ग पर आगजनी करने के साथ करीब तीन घंटे तक जाम कर दिया। सड़क जाम करने वाले मृतक मजदूर के परिजन को 25 लाख रुपए का मुआवजा और अविलंब मामला दर्ज कर दोषियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। अनिल ने बताया कि पुलिस और प्रशासन के प्रयास से मामला शांत हुआ और सड़क जाम खत्म होने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया। वहीं,18 मवेशियों में से 13 को बरामद कर लिया गया है तथा फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

 

11-11-2019
तेलीबांधा तालाब में मिली फिर एक लाश, हत्या की आशंका

रायपुर। राजधानी के तेलीबांधा तालाब में फिर एक लाश मिलने का मामला सामने आया है। सोमवार सुबह लाश को तैरते देख वहां मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मृतक की पहचान भाजपा पार्षद मनोज प्रजापति के भाई राजेश प्रजापति के रूप में हुई है। मामले में हत्या की आशंका जताई जा रही है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व भी यहां एक लड़की की लाश मिली थी। फिलहाल पुलिस लाश को पीएम के लिए भेजकर मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है।

08-11-2019
सोनिया, राहुल और प्रियंका की एसपीजी सेक्यूरिटी कवर हटाना अनुचित : त्रिवेदी  

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सांसद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सेक्यूरिटी कवर हटाए जाने पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि यह बेहद गलत अनुचित और भाजपा के बदला लेने की वेंडेटा राजनीति का जीता-जागता सबूत है।  सभी जानते है नेहरू-गांधी परिवार शुरू से आंतकवादियों के निशाने में रहा है। इंदिरा और राजीव जी की हत्या हुई और उन्होंने  अपनी जान देश के लिए गंवाई। ऐसे में गांधी परिवार के तीन सदस्यों का सुरक्षा कवच वापस लेना सीधे-सीधे मोदी सरकार की बदले की राजनीति है जो कि बेहद गलत है। भाजपा सरकार का यह फैसला राजनैतिक कारणों से लिया गया व बदले की भावना से लिया गया है। कांग्रेस पार्टी इस फैसले से कड़ी निंदा करती है। दिल्ली में और पूरे देश में इस निर्णय के खिलाफ  प्रदर्शन आरंभ हो गए है।

 

08-11-2019
जमीन घेराव करने पर हुआ विवाद, सब्बल से वार कर की युवक की हत्या

लखनपुर। लखनपुर क्षेत्रन्तर्गत ग्राम परसोड़ी कला में बाड़ी घेराव करने के मामूली विवाद में युवक की सब्बल से वार कर हत्या किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना शुक्रवार सुबह की है जहां आरोपी सीताराम राजवाड़े अपने घर के पास अपनी बाड़ी की जमीन का घेराव कर रहा था। तभी वहां से मृतक कमलेश गुजर रहा था जहां जमीन बढ़ा जमीन का घेराव किये जाने पर कमलेश ने उसी के रिश्ते में मामा तथा मुख्य आरोपी सीताराम को घेराव करने से मना किया। इसके बाद दोनों में विवाद उत्पन्न हो गया ऐसे में आरोपी ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए कमलेश के सर पर सब्बल से वार किया, जिससे कमलेश अचेत होकर वहीं गिर पड़ा। उसे पहले तो निजी वाहन से तत्पश्चात एम्बुलेंस से अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने जांच उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। फ़िलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर था तथा पुलिस ने परिवारजनों को सूचना पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

07-11-2019
कब्जा नहीं हटाने पर पिता-पुत्र की पिटाई फिर मारा चाकू, मामला दर्ज

रायपुर। राजधानी में बेजा कब्जा हटाने के विवाद में गाली गलौज कर चाकू मारकर घायल कर देने की रिपोर्ट अभनपुर थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार नायकबांधा अभनपुर निवासी रोहित कुमार साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी ग्राम नायकबांधा निवासी है। कठिया मोड़ नायकबांधा में पंचायत के द्वारा काम्प्लेक्स बनाया है। इसमें एक दुकान प्रार्थी की है। आरोपी प्रार्थी की दुकान के सामने होटल चलाता हैं। ग्राम पंचायत नायकबांधा के द्वारा 5 नवंबर को बेजा कब्जा हटाने के लिए नोटिस दिया गया था। 6 नवंबर रात मे अमरू यादव, रोहित सेन, होमेन्द्र कुर्रे बैठकर बात-चीत कर रहा था। तभी होमेन्द्र कुर्रे ने  बेजा कब्जा को अभी हटा कहकर गाली गलौज करते हुए मारपीट किया। उसके बेटे शिवम की हत्या करने की नियत से होमेन्द्र कुर्रे, फलेन्द्र कुर्रे एवं उत्तम गिलहरे ने चाकू मार दिया। इसके कारण पिता भूधर के पेट व बेटे शिवम के सीने और जांघ में चोंटे आई है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की 112 वाहन पहुचकर  तत्काल प्रभाव से दोनो को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल अभनपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 506, 323, 307, 34 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804