GLIBS
24-09-2018
Raipur Crime : प्रदेश की राजधानी का ये हाल,  24 दिन के भीतर 8 बलात्कार, 3 मर्डर और 4 बलवा

रायपुर। राजधानी में बढ़ते अपराध को रोकने पुलिस बेबस नजर आ रही है। शहर में हत्या, बलात्कार और बलवा जैसे गंभीर अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं। इसे रोकने में पुलिस नाकाम साबित हो रही है। पिछले 24 दिन की अगर बात करें तो 8 बलात्कार, 3 हत्या और 4 बलवा के मामले सामने आए हैं जिसकी जांच में पुलिस अभी भी जुटी हुई है। वहीं क्राईम ब्रांच की टीम आरोपियों की धर पकड़ में लगी हुई है।

राजधानी में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने पुलिस प्रशासन समय-समय पर अभियान चलाकर गुंडे-बदमाशों की धर पकड़ कर रही है। बावजूद इसके शहर में अपराध कम होने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं शहर के सभी थाना क्षेत्रों में पुराने हिस्ट्रीशीटरों और निगरानी बदमाशों की एक बार फिर से फाईल खोलकर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया जा रहा है। इसके बाद भी अपराध थम नहीं रहे हैं। वहीं एक मामला उरला थाने का हैं जहां बीरगांव इलाके में एक युवक की अज्ञात लोगों ने चाकू व डंडे से हमला कर हत्या कर दी। इसमें उरला थाना टीम के साथ क्राईमब्रांच की टीम भी आरोपियों के पतासाजी में लगी हुई है। लेकिन अभी तक कोई क्लू नहीं मिला है। वहीं पुलिस को घटनास्थल से एक चप्पल मिली है, जो संभवत: आरोपी का होना माला जा रहा है। 

एडिशनल एसपी सिटी प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि लगातार हमारी पेट्रोलिंग टीम शहर में चल रही है। वहीं आऊटर में भी हमारी डायल 112 की टीम भी जा रही है। जिस बस्ती में मर्डर हुआ वह एक सकरी गली है जिसमें हमारी पेट्रोलिंग टीम नहीं पहुंच पाई। वहीं इस जैसे सघन सकरी गली में पैदल भी गस्त करने के लिए हमारे जवानों को कहा गया है।

 अपराधों पर एक नजर- 

बलात्कार (376)-

केस-1. 1 सितंबर 2018 को आमानाका थाना में 17 वर्षीय युवती ने अपने पिता भुवन लाल क्षत्रिय के खिलाफ दुष्कर्म करने की शिकायत दर्ज कराई थी।

केस-2. 1 सितंबर 2018 को गंज थाना में 35 वर्षीय महिला ने अपने ननदोई भाई पर दुष्कर्म की शिकायत की थी।

केस-3. 3 सितंबर 2018 को तेलीबांधा थाना में 32 वर्षीय महिला ने अपने बहन के देवर पप्पू उर्फ देवेन्द्र पंडिया पर दुष्कर्म की शिकायत की थी।

केस-4. 7 सितंबर को तेलीबांधा थाना में 21 वर्षीय युवती ने आरोपी आमेर हुसैन के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की थी।

केस-5. 12 सितंबर को पंडरी थाना में 21 वर्षीय युवती ने आरोपी अजय चौहान के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की।

केस-6. 15 सितंबर को पंडरी थाना में 28 वर्षीय युवती ने आरोपी यतिन कुमार धनकर के खिलाफ शिकायत की।

केस-7. 17 सितंबर को पंडरी थाना में 27 वर्षीय युवती ने आकाश सोनी के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की।

केस-8. 22 सितंबर को टिकरापारा थाना में 18 वर्षीय युवती ने आरोपी हरीश कुमार कोसरे के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत की।

हत्या का प्रयास(307)-

केस-1. 11 सितंबर 2018 को कोतवाली थाना क्षेत्र के बैजनाथपारा में आरोपी हिमांश मिश्रा ने अपनी पत्नी बैसाली सिंह पर चाकू से हमला किया।

केस-2. 18 सितंबर को कोतवाली थाना में शिकायत किया कि आरोपी गुलशन नायक ने गुपचुप संचालक सूर्यकांत भतरिया पर चाकू से हमला किया।

केस-3. 19 सितंबर को कोतवाली थाना में शिवा मुदलियार ने शिकायत किया कि तीन लोगों ने उस पर चाकू से प्राणघातक हमला किया।

केस-4. 22 सितंबर को सिविल लाईन थाना क्षेत्र के शंकर नगर में पूर्व विवाद के चलते तीन लोगों ने जीतेन्द्र उर्फ वीरूदीप पर चाकू से हमला किया।

बलवा- (147,148)

केस-1. 12 सितंबर 2018 को आमानाका थाना में शिकायत दर्ज किया कि महिला बिंदा सिंह की मौत के बाद परिजनों ने जीवन ज्योति अस्पताल टाटीबंध में हंगामा किया।

केस-2. 15 सितंबर को राजेन्द्र नगर थाना में शिकायत दर्ज किया कि महिला स्नेहा पंजवानी की मौत के बाद परिजनों ने मेडिसाईन अस्पताल में हंगामा किया।

केस-3. 22 सितंबर को गंज थाना में शिकायत दर्ज किया कि डॉ. आदित्य नारायण गुईन के ससुराल वालों ने उसके साथ एक राय होकर मारपीट किया।

केस-4. 22 सितंबर की उरला थाना क्षेत्र के बीरगांव में रात अपनी मुकबधिर बहन को ले जाने के लिए पड़ोस के घर में घुसे युवक से एक राय होकर मारपीट किए।

हत्या (302)

केस-1. 20 सितंबर 2018 को सिविल लाईन थाना में दर्ज किया गया कि आरोपी हेमंत भारती ने घरेलू विवाद के चलते अपने पिता भागवत भारती की गला दबाकर हत्या कर दी।

केस-2. 20 सितंबर की रात आजाद चौक थाना में दर्ज किया गया कि तीन लोगों ने मिलकर पूर्व विवाद के चलते अपने ही दोस्त मृतक मोहम्मद सिराज (16) की चाकू मारकर हत्या कर दी।

केस-3. 23 सितंबर की रात उरला थाना के बीरगांव में अज्ञात लोगों ने चाकू से हमला कर दानेश्वर साहू (25) की हत्या कर दी।

22-09-2018
Murder Case : रंजिश के चलते भतीजे ने की चाचा की हत्या

कोटा। कोटा थाना अंतर्गत ग्राम खुरदुर गांव में पुरानी रंजिश के चलते भतीजे ने अपने चाचा के सिर पर रॉड से वार कर और फिर पत्थर से भी कुचल कर हत्या कर दी। जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आगे की जांच में जुटी है।

बता दें कि कोटा थाना अंतर्गत ग्राम खुरदुर गांव निवासी आरोपी विनोद साहू पिकअप लेकर स्कुटी से जा रहे अपने चाचा की जान से मारने की नीयत से पिकअप उसकी ओर दौड़ाने लगा। पुरानी रंजिश के चलते आरोपी अपने चाचा को पिकअप से कुचलने की कोशिश करने लगा, लेकिन बलिराम साहू वहां से भाग निकला। वहीं 40 मीटर दूर में ही आरोपी विनोद साहू ने पिकअप का जेक राड़ से उसके सिर पर वार कर दिया और वहीँ  पर रखे पत्थर से भी कुचल दिया। हत्या का कारण पुरानी रंजिश बताया जा रहा है। पिकअप से बचने के लिए उसने आगे की तरफ भागकर जान बचाने की कोशिश की,लेकिन आरोपि ने दौड़ाकर हमला कर दिया जिसमें बलिराम की मौके पर मौत हो गई ,वहीँ इस मामले की जाँच कोटा पुलिस कर रही है जाँच के बाद ही पता चल पाएगा कि मौत का कारण चाचा भतीजे में क्या था, वहीँ मृतक शव को पंचनामा कार्यवाही कर पीएम के लिये भेज दिया गया है|

21-09-2018
Murder: पुरानी रंजिश के चलते दोस्त की चाकू मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। आजाद चौक थाना क्षेत्र के भोईपारा में पुरानी रंजिश के चलते एक युवक ने अपने ही दोस्त पर चाकू से हमला कर हत्या कर दिया। मौके  पर  पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

बता दे कि मृतक चिराग खान और आरोपी मानव पांडेय बचपन से दोनों दोस्त थे और भोईपारा में दोनों रहते थे। बताया जाता है कि कल रात उन दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। जिसके बाद आरोपी मानव पांडेय ने चाकू से चिराग पर ताबड़तोड़ वार किया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी ने अपने आप को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं पुलिस ने बताया कि अभी आरोपी व मृतक के परिजनों से पूछताछ नहीं हुआ है। पूछताछ के बाद ही कुछ खुलासा हो पाएगा।

16-09-2018
Murder Case : उधार लिए पैसे न चुका पाने पर कर दी हत्या, 6 घंटे के भीतर पुलिस ने पकड़ा

बड़वानी।  जिले में हत्या के एक आरोपी को पुलिस ने 6 घंटे के अंदर ही धर दबोचा। मामले में हत्या के  आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है।

दरअसल जिले के संतोष जाट ने तलून गांव के संतोष राय को 20 हजार रुपए दिए थे। काफी दिनों तक रुपए न लौटाने के बाद वह उससे पैसे जल्द देने का दबाव बनाने लगा। इसे लेकर उनके बीच विवाद भी हुआ जिसके बाद तंग आकर आरोपी ने कुल्हड़ी से उसके सर पर वार कर मौत के घाट उतार दिया। मामले की जानकारी रवि जाट ने पुलिस को दी थी जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को 6 घंटे के भीतर ही धर दबोचा।
पुलिस ने तलून गांव के रहने वाले भिलट देव बैड़ी के संतोष कोली को हिरासत में लेकर पूछताछ की। प्रारंभ में संतोष कोली पुलिस को गुमराह करता रहा और वारदात में किसी भी प्रकार की जानकारी होने से इंकार किया। इसके बाद कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने जुर्म कबूला है। 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने  मृतक संतोष जाट से करीब 20 हजार रुपए उधार लिए थे और वह उससे बार-बार उधारी के पैसे मांगता था इसको लेकर मृतक और आरोपी के बीच विवाद भी हुआ था। आरोपी ने संतोष जाट को रास्ते से हटाने की प्लानिंग की। जिसके बाद मौका देख आरोपी ने कुल्हाड़ी से सर पर वार कर उसे मौत के घाट उतार दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने लाश को खेत में छोड़कर वहां से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

11-09-2018
Naxalite : नक्सलियों ने की 2 लोगों की हत्या, लगाए मनगढ़ंत आरोप

बचेली। रेलवे स्टेशन जाने वाले रास्ते में सोमवार की रात 11 बजे एक वाहन चालक ने 2 अज्ञात लोगों की लाशें पड़ी होने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से उनकी शिनाख्त वार्ड -9 के निवासी हूंमा कर्मा और भीमा मुचाकी के रूप में की। इनका बुधवार की रात को  नक्सलियों ने अपहरण कर लिया था। इसके बाद आज दोनों की लाश रेलवे स्टेशन के पास से बरामद हुई। वारदात की पुष्टि रतनलाल डांगी डीआईजी बस्तर ने की। नक्सलियों की इस कायराना हरकत के बाद से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है।

क्या है पूरा मामला:

डीआईजी रतनलाल डांगी ने कहा कि घटना बचेली थाना क्षेत्र के बचेली गांव की है। जहां से बीते बुधवार को नक्सलियों ने गांव के वार्ड 9 से हूंमा कर्मा और भीमा मुचाकी का अपहरण कर ले गए थे। इसके बाद दोनों की हत्या कर दी है। हत्या करने के बाद दोनों की लाश को सड़क पर फेंक दिया। घटना स्थल पर पर्चे भी फेंके हैं।

दानों पर मढ़े मनगढ़ंत आरोप:

नक्सलियों द्वारा फेंके गए पर्चे में नक्सलियों ने हूंगा कर्मा पर गोपनीय तरीके से सैनिक का काम करने का आरोप लगाया है।  वहीं भीमा पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाया है।  जबकि पुलिस ने हूंगा का किसी भी तरह के पुलिस के साथ संबंध होने से इंकार किया है।  इस घटना की जिम्मेदारी प्रतिबंधित माओवादी संगठन के पश्चिम बस्तर डिविजनल कमेटी ने ली है।

कब दिखाई दी ये लाशें:

हालांकि ये घटना बीती रात साढ़े बारह बजे की बताई जा रही है। रेलवे स्टाफ को 11 बजे यार्ड छोड़ने गए ड्राइवर ने वापसी में सड़क पर दो अज्ञात लोगों की लाशें देखी, जिससे वह घबरा गया और सूचना पुलिस को दी।  इसके बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पूरे मामले की तहकीकात जारी है।

08-09-2018
Killing : बोरियाखुर्द हत्याकांड के विरोध में हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन, कल कलेक्टर को सौंपेंगे ज्ञापन  

रायपुर। बोरियाखुर्द में 15 दिन पहले मुस्लिम युवकों के हमले में मारे गए राजेश धींवर की मौत मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी और पुलिस कार्यवाही की सुस्त रवैए के विरोध में आज हिंदू संगठनों ने राजीव चौक पर एक दिवसीय आक्रोश प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या में जूटे हिंदू संगठन के सदस्यों ने आरोप लगाया है कि बोरियाखुद में हिंदू परिवार पर हमला करने वाले कुछ लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज करने के बाद पुलिस की कार्यवाही सुस्त हो गई है। इस घटना में कई आरोपी युवक अभी खुलेआम घूम रहे हैं। पुलिस उन्हें  गिरफ्तार नहीं कर रही है। पुलिस इस पूरे मामले में लीपापोती कर रही है। 

धर्म जागरण के प्रमुख विवेक बर्धन ने कहा कि घटना की रात बोरियाखुर्द में मोहल्ले के युवक और महिलाओं ने गाली-गलौज कर रहे युवकों को मना किया तो उन्होंने अपने दर्जन भर से अधिक साथियों को बुला लिया। इसके बाद आरोपी मुस्लिम युवकों ने मोहल्ले के युवकों और महिलाओं ने पर लाठी, रॉठ से हमला कर दिया। बदमाश युवकों ने  महिलाओं की पिटाई की ही साथ ही कई घरों को काफी नुकसान पहुंचाया। आधे घंटे से अधिक समय तक चले युवकों के आतंक के बाद इलाके में दहशत का माहौल रहा। दूसरे दिन राजेश धींवर नाम के युवक की मौत हो गई। विवेक बर्मन ने कहा कि वे 10 सितंबर को कलेक्टर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल आनंदी बेन और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।  इसके बाद भी यदि न्याय नहीं  मिला तो मुख्यमंत्री बंग्ले का घेराव किया जाएगा। 

07-09-2018
 Murder : रिटायर्ड कमिश्नर और उनकी पत्नी का घर में  मिला शव, पुसिस ने कहा- हत्या  

पटना। पटना के पाश इलाके बुद्धा कॉलोनी में सिंचाई विभाग के रिटायर कमिश्नर और उनकी पत्नी की लाश गुरूवार रात उनके कमरे में मिली है। दोनों दम्पत्ति घर में अकेले रहते थे। इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस देर रात घटना स्थल पहुंची। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया में यह मामला मामला हत्या का लग रहा है। क्योंकि दोनों के शरीर कई जगह पर कई जगह चोट के निशान मिले हैं। देखकर ऐसा लग रहा है कि दोनों की पीट-पीटकर हत्या की गई है। गले के पास भी चोट के निशान मिले हैं। संभवत: इसमें किसी करीबी का हाथ हो सकता है। पुलिस आगे की जांच में जुटी है।

बता दें कि लघु सिंचाई विभाग के रिटायर कमिश्नर हिरेंद्र प्रसाद सिंह और उनकी पत्नी साधना दास का बीती रात उनके बेडरूम शव मिला है। यह घटना पाश इलाके बुद्धा कॉलोनी की है। जहां हरेंद्र प्रसाद सिंह (88) अपनी पत्नी साधना दास गुप्ता के साथ अकेले रहते थे। डबल मर्डर की खबर मिलते ही देर रात एसएसपी मनु महाराज सहित तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। इसे प्रथम दृष्टया हत्या का मामला बताया जा रहा है। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

जानकारी के मुताबिक हरेन्द्र प्रसाद सिंह ने 2 शादियां की थी। पहली बीवी पटना के कंकड़बाग में रहती है। उनसे हरेन्द्र प्रसाद को दो बेटे हैं। दूसरी पत्नी सपना दासगुप्ता से हरेन्द्र प्रसाद को एक बेटा बिजेन्द्र प्रसाद सिंह और एक बेटी है। बिजेन्द्र प्रसाद सिंह दिल्ली के मैक्स अस्पताल में डॉक्टर है, वहीं बेटी ऑस्ट्रेलिया में रहती है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पटना में हरेन्द्र प्रसाद की करोड़ों की संपत्ति है। जिस मकान में दंपत्ति रहते थे उसमें उन लोगों ने तकरीबन 55 किरायेदारों को रखा हुआ था। वहीं वृद्ध दंपती की देखभाल करने के लिए पिछले 25 साल से चार कर्मचारी घर में रहते थे, जिसमें से एक ड्राईवर, एक केयरटेकर और दो नौकरानियां हैं।

28-08-2018
Murder: चाकू मारकर युवक की हत्या, बाईक सवार तीन युवकों ने दी वारदात को अंजाम

रायपुर। विधानसभा थाना क्षेत्र के ग्राम पिरदा के पास बाईक सवार तीन युवकों ने चाकू से हमला कर सेंट्रिग ठेकेदार की हत्या कर दी। घटना की सूचना पर मौके में पहुँची पुलिस अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

बता दे कि खरोरा निवासी मृतक हरिओम माहेश्वरी (45) रायपुर में सेंट्रिग ठेकेदार का काम करता था। बताया जाता है कि हरिओम अपने दोस्त के साथ मोटरसाइकिल से जा रहा था तभी ग्राम पिरदा के पास बाईक सवार अज्ञात तीन युवकों ने हरिओम को रोका और पेट्रोल की मांग किये। जिस से हरिओम ने पेट्रोल देने से मना किया तो आरोपियों ने चाकू से ताबड़तोड़ वार किया। घटना के तीनो आरोपी वहाँ से भाग निकले। गम्भीर रूप से घायल हरिओम को उसके दोस्त ने आम्बेडकर अस्पताल पहुचाया, जहाँ डॉक्टरों ने जांच उपरांत मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर मृतक के दोस्त से पूछताछ कर रही है। 0

23-08-2018
Murder : पत्नी से अवैध संबंध के कारण की थी युवक की हत्या

महासमुंद। 20 अगस्त की रात बागबाहरा ब्लॉक के ग्राम सुखरीडबरी में हुए हत्या के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। हत्या का आरोपी मृतक के ही परिवार का सदस्य है।

पुलिस के अनुसार बागबाहरा ब्लॉक के ग्राम सुखरीडबरी में 20 अगस्त सुखरीडबरी के सुकलाल दीवान के स्वराज भवन चौक के सामने एक रक्तदान रंजीत चबूतरा में लाश पड़ी थी। जिसकी पहचान गांव की शालिक राम पिता गोवर्धन यादव के रूप में किया गया।

प्रार्थी धनीराम पिता साधुराम की रिपोर्ट पर बागबाहरा पुलिस ने मामला दर्ज किया था। मृतक के शव का PM कराया गया डॉक्टरों ने चोट के निशान बताया था। इस तरह बागबाहरा ने हत्या का मामला दर्ज किया गया था। अज्ञात आरोपी को पकड़ना थाना बागबाहरा एवं क्राइम टीम के लिए एक चुनौती थी।

घटनास्थल पर भी पुलिस को एक साक्ष्य नहीं मिला था। क्राइम ब्रांच द्वारा मृतक के परिजनों मित्र ग्रामवासियों से पूछताछ की जिससे पता चला कि ग्राम के राजभवन में मृतक के कुछ साथी हैंडपंप के पास शराब पी रहे थे। वही कुछ दूर पर मोबाइल से बात करे थे। दुलेश यादव की पत्नी से भी मृतक का अवैध संबंध होना पता चला। जिसे केंद्र बिंदु मानकर गंभीरता से क्राइम ब्रांच टीम द्वारा जांच कर लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर बारी की से पूछताछ की गई। जिससे दुलेश यादव पिता हीरामन यादव टूट गया और घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपी के पत्नी से अवैध संबंध का शक था। जिसके कारण आरोपी ने उसकी हत्या कर दी।

 

23-08-2018
Protest: टिकरापारा थाने का घेराव करने वाले लोगों पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज
हत्या के विरोध में कार्रवाई की उम्मीद लेकर आए थे ग्रामीण, नारेबाजी की तो खानी पड़ी लाठियां
20-08-2018
Murderer Arrested : बालोद, जांजगीर चांपा, रायगढ़ में लूट और हत्या के तीन आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

बालोद। चार जिलों की पुलिस को हत्या और लूट के आरोप में जिन तीन शातिर अपराधियों की तलाश थी, उसे बालोद जिले की पुलिस ने धर दबोचा है। पुलिस गिरफ्त में आए आरपियों के खिलाफ एक स्कार्पियो चालक सहित पेट्रोल पंप कर्मियों की हत्या की कोशिश करने का आरोप है। 

बालोद पुलिस के मुताबिक हत्या औरर लूट के आरोप में नेवरी कला निवासी  राम निषाद पिता विजय निषाद (26), खोमन लाल साहू पिता फागू राम साहू (21), बालोद थाना खपरी, मालीघोरी  निवासी डोमेन्द्र उर्फ देवराज विष्वकर्मा पिता रज्जू विष्वकर्मा (28) को गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों पर बलौदाबाजार निवासी स्कार्पियो चालक की गला घोंटकर हत्या करने का आरोप है। बदमाशों को पकड़ने रायगढ़, जांजगीर-चांपा, बिलासपुर जिला पुलिस की एक स्पेशल टीम बनाई गई थी।  बदमाशों को लाटाबोड़ पेट्रोल पंप मे हुई लूट की घटना मे शामिल आरोपियों के  फोटो मिलान कर  गिरफ्तार किया है। 

14-15 अगस्त को दो जिलों में लूट और हत्या 

पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों ने जांजगीर-चांपा जिले के डभरा  में 14 अगस्त को एक पेट्रोल पंप में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इसके दूसरे दिन बदमाशों ने रायगढ़ जिले के सारंगढ़ थाना क्षेत्र में गुड़ेली के ेक पेट्रोल पंप में लूट की वारदात को अंजाम देते हुए दो पंप कर्मियों को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर फरार हो गए और लूट की वारदात में इस्तेमाल स्कार्पियो कार के चालक की बिलासपुर के पास हत्या कर लाश को ठिकाने लगाकर फरार हो गए। इसके बाद बदमाशों ने लूटी गई स्कार्पियो को महासमुंद जिले के पिथौरा थाना क्षेत्र में लावारिश हालत में छोड़कर फरार हो गए। 

बलौदाबाजार में स्कार्पियो बुक किया 

बता दें कि बदमाश बलौदाबाजार में किसी अमीत सोनी नाम के व्यक्ति से गिधौरी जाने के लिए स्कार्पियो बुक किया था। स्कार्पियो मालिक की अपने चालक के साथ रास्ते में क रीब एक घंटे तक बात हुई। उसके बाद वाहन चालक का मोबाइल बंद बता रहा था। बदमाशों ने अपना अपना अपराध कबूल कर लिया है। 

सीसीटीवी फुटेज मिलान से पकड़े गए आरोपी 

हत्या और लूट की जांच कर रही रायगढ़ और जांजगीर पुलिस को आरोपियों के डभरा और अन्य जगहों से स्पष्ट सीसीटीवी फुटेज मिले थे। इस फुटेज को पुलिस ने प्रदेश के सभी थाना क्षेत्र की पुलिस को सर्कुलेट किया था। इसी आधार पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई। बदमाशों ने पेर्टोल पंप से लूटे गे मोबाइल को बीच रास्ते में ही फेंक दिया था। मोबाइल फेंके जाने की वजह मोबाइल लोकेशन ट्रेस होने से बचने के लिए था। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804
Visitor No.