GLIBS
06-04-2020
पुजारी की धारदार टंगिया से हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कवर्धा। ग्राम बहेराखार,थाना रेंगाखार के दुर्गा मंदिर के पुजारी हमेल सिंह मेरावी को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार उसके गले व सिर में प्राणघातक वारकर हत्या कर देने की सूचना पर थाना रेंगााखार पुलिस द्वारा तत्काल मौका में जाकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा घटनास्थल बारीकी से निरीक्षण करने एवं मृतक की हत्या के कारणों का पतासाजी कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी करने निर्देशित किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त निर्देशानुसार थाना प्रभारी रेंगाखार निरीक्षक राकेश लकड़ा के द्वारा उक्त घटना के संबंध में थाना रेंगाखार में अपराध क्रमांक 13/2020 धारा 302 भादवि कायम कर थाना से विशेष टीम गठित कर हत्या के कारणों एवं अज्ञात आरोपी की पतासाजी की गयी। जिस पर संदेही दिनेश मेरावी निवासी ग्राम बहेराखार से पूछताछ किया गया। इसने अपने पिताजी का चाचा मृतक हमेल सिंह मेरावी को जादू टोना, तंत्र-मंत्र मुझ पर करता है, कि आशंका पर अंधविश्वास के चलते टंगिया से गले व सिर पर वारकर हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी घटना के बाद से फरार होने की फिराक में था। इसे थाना रेंगाखार पुलिस द्वारा फरार होने के पूर्व संदेह के आधार पर पूछताछ की गई। इसने अपराध करना स्वीकार किया तथा उसके विरूद्ध पर्याप्त साक्ष्या एकत्र कर उसे 6 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया। 

 

05-04-2020
प्रेमप्रसंग के चलते युवक-युवती की परिजनों ने की हत्या

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के सआदतगंज के मंसूरनगर में शनिवार देर रात प्रेम प्रसंग के चलते प्रेमी व प्रेमिका की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।ऑनर किलिंग की इस वारदात से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। सआदतगंज के मंसूरनगर निवासी अब्दुल मलिक और सूफिया के बीच काफी दिनों से प्रेम संबंध थे। इसकी जानकारी परिजनों को भी थी। लॉकडाउन में शनिवार देर रात परिजनों ने दोनों को एक साथ देख लिया। इस पर नाराज होकर दोनो की लाठी डंडों से पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। दोहरे हत्याकांड के कारण इलाके में तनाव व्याप्त है।

05-04-2020
सनकी युवक ने धारदार हथियार से कर दी चार लोगों की हत्या, क्षेत्र में दहशत का माहौल, आरोपी गिरफ्तार

अंबिकापुर। सरगुजा जिले के सीतापुर थाना अंतर्गत एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहाँ एक युवक के ऊपर ऐसा सनक सवार हुआ कि उसने चार लोगों की धारदार हथियार से बेहरहमी से हत्या कर दी है। इस वारदात के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है।हालांकि पुलिस ने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया। घटना की सरगुजा एसपी आशुतोष सिंह ने पुष्टि की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीतापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम देवगढ़ (सरनापारा) निवासी 35 वर्षीय ईश्वर राम ने अपने ही गांव के 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला मनबसिया पैकरा, 55 वर्षीय राजकुंवर पैकरा, 50 वर्षीय मोहनराम बरगाह, 70 वर्षीय बुजुर्ग जवर साय की देर रात क़रीब 11 बजे धारदार हथियार से हत्या कर दी है। इधर यह बात सामने आ रही है कि युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी।

हालांकि वहां के स्थानीय निवासियों के मुताबिक़ युवक स्वस्थ्य था। आरोपी ने इंसानों के साथ कई मवेशी और मुर्गियों को भी अपना निशाना बनाया और उन्हें भी मौत के घाट उतार दिया है। आरोपी ने 3 बैल और लगभग 7 मुर्गियों को मार दिया है। जानकारी के अनुसार घटना के बाद भारी पुलिस बल मौक़े पर पहुँची हुई थी। जिन्होंने आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है। वहीं ग्रामीणों का मानना है कि आरोपी कुछ तंत्रमंत्र का की साधना कर रहा था। उसी को लेकर उसने वारदात को अंजाम दिया है।

04-04-2020
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकवादी ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के मंज़गाम में शनिवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों ने इस मुठभेड़ में अब तक दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकियों और सुरक्षा बलों की ओर से फायरिंग की जा रही है। सुरक्षा बलों को इस इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों के सफाये के लिए अभियान चलाया। बता दें कि 2 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है, जबकि दो अब भी छिपे हुए हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि सुरक्षाबलों को इलाके में चार आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आज सुबह अभियान चलाया। कुलगाम में जारी इस मुठभे़ड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया है। पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकी हाल में कुलगाम में तीन लोगों की हत्या में शामिल थे। दो आतंकी अब भी छिपे हैं, जिनके लिए एनकाउंटर चल रहा है। 

02-04-2020
जमीन विवाद को लेकर भाई ने की भाई की हत्या

कोंडागांव। माकड़ी थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत मगेदा में पिलसाय नेताम और उसके चचेरे भाई फूल सिंह नेताम के मध्य जमीन विवाद चल रहा था। उसी विवाद के चलते गुरुवार को आरोपी फूलसिंह नेताम ने पिलसाय की डंडे से मार कर हत्या कर दी। इस बात की सूचना मगेदा पंचायत के सरपंच के माध्यम से पुलिस को प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर पूछताछ और जांच तस्दीक की गई। इसमें फूल सिंह द्वारा पिलसाय की डंडे से हत्या करना पाया गया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 15/2020 धारा 302 के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय कोंडागांव भेजा  गया।

 

30-03-2020
एसईसीएल कर्मी बल्गी बैरियर में तैनात सुरक्षाकर्मी की धारदार हथियार से हत्या, जांच में जुटी पुलिस

कोरबा। बांकीमोंगरा थाना अंतर्गत एसईसीएल के सुराकछार बल्गी खदान के बैरियर में तैनात सुरक्षा कर्मी कुसमुंडा निवासी जयपाल सिंह कंवर की अज्ञात हमलावरो ने धारदार हथियार से हत्या कर दी। इस हादसे के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सीएचपी के ड्राइवर दुर्जन ने आधी रात को शव को देखा। इसके बाद उसने पास के ही तौल घर में मामले की सूचना दी। इस घटना से औटा बाबू ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को मामले से अवगत कराया।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम के साथ डॉग स्क्वाड, फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस मामले में जांच कर अज्ञात हमलावरों की तलाश में जुट गई है। बताया जा रहा है कि इस खदान से दिनभर में केवल 7 से 8 ट्रिप कोयला निकलता है। लॉक डाउन की स्थिति में अभी एक से दो ट्रिप ही कोयला निकल रहा था। घटनास्थल का जायजा लेने के बाद पुलिस ने बताया कि हमलावरो के साथ सुरक्षा कर्मी के बीच काफी संघर्ष होने का अंदेशा लग रहा है।

28-03-2020
लॉकडाउन का असर बोले या कोरोना का भय, प्रदेश में गिरते जा रहे अपराध के आंकड़े

रायपुर। प्रदेश में लॉकडाउन का असर देखने को तो मिल ही रहा है। इसी बीच पुलिस और प्रशासन के लिए सुखद अनुभव भी है। अपराधों के आंकड़े गिरते नजर आ रहे है। इन दिनों ऐसा लग रहा है, जैसे अपराध का ग्राफ घट गया है। अवैध दारू बिक्री, मारपीट, हत्या, हत्या का प्रयास, चोरी, लूट जैसे मामलों के आंकड़े न के बराबर है। अब इसे कोरोना का भय बोले या फिर लॉकडाउन का असर जो भी हो प्रदेश के हित के लिए है। शराब पीने के लिए पैसे नहीं देने पर चाकू से वार, धारदार हथियार से वार के सर्वाधिक मामले पहले खबरों में हुआ करते थे। लेकिन इन दिनों ऐसा एक भी मामला सामने नहीं आ रहा है। इतना ही नहीं तेज रफ्तार गाड़ियों के पहिए थम गए है तो दुर्घटना के भी अपराध न के बराबर नजर आ रहे है। स्वच्छ होने से लेकर अपराध थमने जैसी तस्वीर दिखने लगी है। राज्य के तमाम जिले ऐसे हैं, जहां सप्ताह भीतर गंभीर प्रवृत्ति का एक भी अपराध पंजीकृत नहीं किया गया है।

28-03-2020
पहले की मासूम की हत्या, फिर थाने पहुंच दर्ज करवाई गुमशुदगी की रिपोर्ट, पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

भिलाई। खुर्सीपार के वार्ड 31में दो साल के मासूम का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पता चला कि मासूम हत्या गला घोंटकर की गई है। आरोपी ने बड़ी ही क्रूरता से बच्चे की हत्या की थी और शव को छुपा दिया था। फिलहाल आरोपी पुलिस हिरासत में है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम आमीर (2 वर्ष) है। मृतक का पिता शाह पेशे ट्रक चालक है और पिछले 10 दिनों से घर से बाहर है। मृतक बच्चे की मां शबाना अपने दो बच्चों के साथ कबीर मंदिर के पीछे किराए के मकान में रहती है। यहां पर सैय्यद शमसीर नाम के युवक का आना जाना लगा रहता है। इसी वजह से शमसीर ने मासूम की हत्या कर दी। हत्या के बाद बड़ी चालाकी से स्वयं बच्चे की मां के साथ बच्चे की गुमसुदगी की शिकायत करने खुर्सीपार पुलिस थाने पहुंचा था। दिनभर की तलाश के बाद पुलिस ने बच्चे का शव शमसीर के कमरे से बरामद किया। आरोपी शमसीर ने मासूम आमीर की हत्या करने से पहले गुरवार को सुबह उससे काफी मारपीट भी की। गुरुवार शाम को भी मासूम के साथ मारपीट की और बड़ी बेरहमी से मासूम का गला घोंटकर मार दिया। बच्चे के शव को अपने कमरे में लाकर कपड़े में लपेटकर लोहे के पलंग पर एक किनारे पर रख दिया था। शुक्रवार की सुबह वह स्वयं मासूम बच्चे की माँ शबाना के साथ पुलिस थाने पहुंचा और बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने बच्चे की तलाश छावनी से लेकर हथखोज तक की। कुछ पता नहीं चलने पर स्नीफर डॉग का सहारा लिया। डॉग आरोपी के किराए के मकान के आसपास तक पहुंची। पुलिस को शक हुआ तो आरोपी के कमरे की तलाशी गई तो शव बरामद हुआ फिलहाल पुलिस ने मामले को मर्ग कायम कर अपनी विवेचना में लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

26-03-2020
VIDEO: संदिग्ध परिस्थिति में हुई महिला की मौत, परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया हत्या का आरोप

कोरबा। कटघोरा थानांतर्गत जड़गा चौकी क्षेत्र के ग्राम केशलपुर में बुधवार दोपहर एक महिला अंजनी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। अंजनी के परिजनों ने ससुर, सास व पति पर जान से मारने का आरोप लगाया है। मृतिका अंजनी के पिता ने बताया कि अंजनी की शादी 2018 में हुई थी। शादी के बाद से अंजनी और उसके पति के बीच आये दिन कुछ न कुछ बात पर विवाद होते रहता था। इसकी वजह से सभी ने मिलकर उसको मार दिया। अंजनी के पति व ससुर का कहना है कि अंजनी पिछले कुछ दिनों से सर्दी, बुखार व खासी से बीमार थी, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई है, लेकिन पिता बाबुलाल का कहना है कि लड़की के गले के ऊपर का शरीर काला पड़ा गया है और चोट का निशान भी है। फिलहाल जड़गा चौकी ने मामला दर्ज कर लाश का पोस्टमार्टम कर मामले की जांच में जुट गई है।

24-03-2020
Breaking: नक्सलियों ने की सड़क निर्माण में लगे ठेकेदार की हत्या,वाहनों को किया आग के हवाले

बीजापुर। नक्सलियों ने मंगलवार को कायराना हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के पेटी ठेकेदार की हत्या कर दी। जिला मुख्यालय के आवापल्ली के पास चेरकडोडी से भण्डारपल्ली के बीच प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण किया जा रहा था। इस दौरान वहां काम करवा रहे पेटी कांट्रेक्टर शेखर की नक्सलियों ने हत्या कर दी। साथ ही दो वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया। 

 

 

24-03-2020
नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या करने के बाद कहा पुलिस को बताया तो अच्छा नहीं होगा

रायपुर/दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने फिर एक बार अपनी कायराना करतूत को अंजाम दिया है। सुकमा की घटना के बाद अब सोमवार की रात एक बार फिर नक्सलियों ने एक कायराना करतूत को अंजाम देते हुए दंतेवाड़ा जिले में एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया। ग्रामीण पर पुलिस का मुखबीर होने के शक में नक्सलियों ने उसकी हत्या कर दी। ग्रामीण की हत्या के बाद नक्सलियों ने अन्य ग्रामीणों को धमकी देते हुए यह भी कहा कि अगर मामले की जानकारी पुलिस को दी तो ठीक नहीं होगा। इसके बाद दहशत में आए ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दिए बगैर मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया है। बाद में मामले की जानकारी पुलिस को मिली।  
मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में सोमवार की रात हथियारबंद नक्सली गांव में घुसे और यहां से एक ग्रामीण को घर से बाहर निकाला कर उसे अगुआ कर लिया। नक्सली उसे अपने साथ कुछ दूर तक ले गए और फिर बेरहमी से उसकी हत्या कर लाश वहीं फेंक दी।

 

23-03-2020
पत्नी,भाई और साले ने मिलकर की युवक की हत्या,पुरानी दुश्मनी और अवैध संबंध बना हत्या का कारण

धमतरी। मगरलोड क्षेत्र से एक सनसनी खबर सामने आई है,जिसमें एक युवक की हत्या उसकी पत्नी, साले और मृतक के भाई ने मिलकर कर दी। बताया गया कि ग्राम मंडेली निवासी रूप सिंह कमार की लाश उसके घर के पास मिली थी। पुलिस ने संदेह पर मामले की जांच की तो पता चला कि उसकी हत्या की गई है। साक्ष्य जुटा रही पुलिस ने सन्देह पर उसकी पत्नी दशरी बाई, भाई रुपेश और साले श्रवण कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की तब यह बात सामने आई कि आरोपियों ने पुरानी रंजिश के चलते उसकी हत्या को अंजाम दिया है। इस संबंध में एसपी बीपी राजभानू ने बताया कि आरोपियों को हिरासत में लिया गया है आगे की कार्रवाई जल्द की जाएगी।
बताया गया कि मृतक का कुछ समय पहले अपने साले के साथ झगड़ा हुआ था,जिसमे साले पर 307 के तहत अपराध दर्ज हुआ था और वह जेल पहुंच गया था। इधर दूसरी ओर जब मृतक किसी मामले में जेल में था तो उसकी पत्नी के साथ उसके भाई का अवैध संबंध हो गया था। इन्ही सब मामलों को लेकर तीनों एक राय होकर उसकी हत्या कर दिये। बहरहाल पुलिस मामले में आगे जांच कर रही है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804