GLIBS
03-07-2020
एक साल बाद सुलझी संदिग्ध हालत में मिली लाश की गुत्थी, कलयुगी मां और उसके प्रेमी ने की थी हत्या

रायपुर/सूरजपुर। एक साल पहले संदिग्ध परिस्थितियों में मिली शव की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। मृतक की मां ने प्रेमी के साथ मिलकर बेटे की हत्या कर दी थी। दोनों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए शव को फांसी के फंदे पर लटकाकर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया था। मामले में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सूरजपुर एसपी राजेश कुकरेजा ने बताया कि घटना दिन 25 जून 2019 को ग्राम कोटेया में प्रदीप कुशवाहा नामक युवक की संदिग्ध परिस्थियों में शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि होने के बावजूद पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पा रही थी। एसपी राजेश कुकरेजा ने एसडीओपी मंजुलता बाज के नेतृत्व में पुलिस की स्पेशल टीम को जांच में लगाया। जांच के दौरान सामने आए तथ्यों के आधार पर पता लगा कि गांव का पंच विजय नारायण कुशवाहा का मृतक की मां रामबाई कुशवाहा के साथ अवैध संबंध था। वह उसके घर आना-जाना भी करता था। मर्डर के बाद से ही उसका आना जाना कम हो गया है। पूछताछ में विजय नारायण इस बात से इंकार करता रहा की हत्या में उसका हाथ है, जिसकी तस्दीक लगातार पुलिस टीम द्वारा की गई।

पुलिस टीम ने विजय नारायण कुशवाहा और रामबाई कुशवाहा को अलग-अलग पूछताछ के लिए बुलाया। विरोधाभाषी बयान से पुलिस का शक गहरा गया। आखिरकार दोनों ने मृतक प्रदीप कुशवाहा की हत्या करना स्वीकार किया। कार्रवाई में एसडीओपी ओड़गी मंजूलता बाज के नेतृत्व में थाना प्रभारी झिलमिली नरेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी भटगांव किशोर केंवट, चौकी प्रभारी चेन्द्रा आराधना बनोदे, चौकी प्रभारी करंजी चित्रलेखा साहू, एएसआइ लवकुश राजवाड़े, गुरू प्रसाद यादव, लक्ष्मी प्रसाद गुप्ता, प्रधान आरक्षक अभिषेक पाण्डेय, संजय चौहान, आरक्षक हितेश्वर राजवाड़े, अमित कुमार सिंह, हेमंत कुमार सिंह, निलेश जायसवाल, कमलेश मानिकपुरी, रामा कुमार, राकेश सिंह, नोविन लकड़ा, भुनेश्वर पाटले, ओम प्रकाश सिंह, राजू कुमार, रजनीश पटेल, सुशील मिश्रा, संतोष जायसवाल, महिला आरक्षक प्रफुल्ला मिंज, अंजिता तिर्की सक्रिय रहे।

02-07-2020
Video: अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार, अवैध संबंध बना हत्या की वजह

भिलाई। 4 दिन पहले हुए अंधे कत्ल की गुत्थी दुर्ग पुलिस ने सुलझा ली है। गौरतलब है कि बीते सप्ताह रविवार को दुर्ग पुलिस को पाटन ग्राम के खरपा नाले में बोरे में एक महिला की लाश मिली थी। इसकी शिनाख्त कंचन बंजारे के रूप में हुई है। जो सोमनी राजनांदगांव की निवासी थी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण लखन पटले ने गुरुवार को एक प्रेसवार्ता आयोजित कर उक्त मामले का खुलासा करते हुए जानकारी दी। लखन पटले ने बताया कि मृतिका जिला राजनांदगांव सोमनी गांव की निवासी थी, उम्र तकरीबन 35 से 40 वर्ष के बीच थी। इसका आरोपी से अवैध संबंध था। वही उसके हत्या के आरोपियों ओवन सिंग साहू उम्र 63 वर्ष और उमेश साहू उम्र 31 वर्ष निवासी उतई को पकड़ने में भी पुलिस कामयाब रही। बताया जाता है कि आरोपी ओवन सिंह मृतिका को पिछले डेढ़ वर्षो से जानता था,आरोपी और मृतिका दोनों का ही मकान राजनांदगांव के सोमनी में है।

मृतिका को अपने साथ रखने के लिए मृतिका और अपने दोनों ही के परिजनों को बिना बताए नेवई के पास एक कमरा किराए में ले रखा था। कुछ समय बाद मृतिका आरोपी से बार बार पैसों की मांग करने लगी 26 जून को आरोपी मृतिका को अपने साथ नेवई वाले मकान में लेकर आया, वहाँ मृतिका द्वारा आरोपी से पुनः पैसों की मांग की गई। इस पर आरोपी ने मृतिका को 40 हजार रुपए दिए लेकिन मृतिका 1 लाख रुपये की मांग करने लगी। मृतिका के सो जाने के बाद रात आरोपी द्वारा रस्सी से गला घोंटकर कंचन बंजारे की हत्या कर दी और अगले दिन लाश बोरे में डालकर और 27 जून की रात को अपने बेटे उमेश साहू की मदद से खोरपा नाले में फेंक दिया। पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। उक्त केस के लिए बालोद रायपुर सहित 5 जिलों की पुलिस सक्रिय रही और घटनास्थल के आसपास के 10 किलोमीटर के दायरे में लगभग 50 गांव में पुलिस की अलग-अलग टीमें भेजी थी। इस केस में यह भी खास रही कि नए पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर द्वारा इस केस को चैलेंज के रूप में लिया था और सुलझने के निर्देश दिए थे। इस पर दुर्ग पुलिस ने 4 दिन में इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में कामयाबी रही।

 

02-07-2020
नक्सलियों ने तीर और टंगिये से की सहायक आरक्षक की हत्या, मां और पिता भी घायल

बीजापुर। जिले के जांगला थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक सहायक आरक्षक की निर्मम हत्या कर दी है। एसपी कमलोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि की है। मेडिकल लीव पर जवान घर आया था। विगत रात्रि 10 बजे माटवाड़ा निवास में सहायक आरक्षक सोमारू पोयाम की हत्या की घटना को अंजाम दिया गया। नक्सलियों ने 6 तीर और टंगिये से वार कर हत्या की। जवान फरसेगढ़ में सहायक आरक्षक के पद पर पदस्थ था। घटना में सहायक आरक्षक के पिता और मां भी घायल हुए है। जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।

20-06-2020
Video: हत्या के मामले में सजा काट रहे कैदी ने सेंट्रल जेल में लगाई फांसी

दुर्ग। हत्या के मामले में सजा काट रहे कैदी ने शनिवार सुबह सेंट्रल जेल दुर्ग में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना से सेंट्रल जेल में हड़कंप मचा हुआ है। आनन फानन में इसकी सूचना पद्मनाभपुर चौकी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। फिलहाल आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। पद्मनाभपुर चौकी प्रभारी ऐनु देवांगन ने बताया कि हत्या के मामले में सजायाफ्ता कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या कर ली। घटना आज सुबह 8 बजे की है। मृतक बंदी का नाम दिवाकर योगी (23) है। यह परपौड़ी जिला बेमेतरा का निवासी था। चौकी प्रभारी ने बताया कि मृतक दिवाकर योगी को हत्या के मामले में 28 जून 2019 को आजीवन कारावास की सजा हुई थी। तब से यह सेंट्रल जेल दुर्ग में सजा काट रहा था।

19-06-2020
 पुलिस ने अंधे कत्ल का मामला सुलझाया,जादू टोना के शक पर की गई थी हत्या

मुंगेली। थाना सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि ग्राम मोहतरा के आगर नदी में कोई व्यक्ति का लाश पड़ी है। सूचना पर मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। 10 जून को चन्द्रसेन पटेल निवासी ग्राम देवरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका बड़ा भाई इंद्रसेन पटेल उम्र 38 वर्ष साकिन देवरी संगवा 10 जून से गुम हुआ है। रिपोर्ट पर गुम इंसान कायम कर पतासाजी की जा रही थी। हत्या होना संभावित होने से प्रकरण में अज्ञात आरोपियों के पतासाजी के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एवं एसडीओपी मुंगेली के मार्गदर्शन में टीम बनाई गई तथा मुखबीर लगाये गये। घटना स्थल एवं आसपास से साक्ष्य एकत्र एवं संदेहियों पतासाजी करने टीम द्वारा लगातार मेहनत कर गुम इंसान के मोबाइल का डिटेल साइबर सेल से प्राप्त कर डिटेल के आधार प्रकरण के संदेही कार्तिक राम पटेल उम्र 27 वर्ष साकिन सुरदा थाना सिटी कोतवाली मुंगेली को हिरासत में लेकर कडाई से पूछताछ की। उसके द्वारा जादू टोना के शक पर 10 जून की रात्रि गुम इंसान/मृतक इंद्रसेन पटेल को फोनकर मरघट के पास बुलाया और पास में रखे टंगिया से मृतक के सिर में वार करने एवं चाकू से वार करने से उसकी मृत्यु हो गई। इसके बाद आरोपी द्वारा शव को छुपाने के लिये हाथ पैर में रस्सी बांधकर पास के बहती आगर नदी के पानी में फेंक कर वापस घर आ गया। आरोपी के बताये स्थान से घटना में प्रयुक्त टंगिया एवं चाकू को जब्त किया गया तथा मृतक के मोटर सायकल को आरोपी के निशानदेही पर थाना कुण्डा के हथकुंडी गांव के आगे गन्ना के खेत से जब्त की गई। अपराध कमांक 350/20 धारा 302,201 भादवि में आरोपी ने मृतक की हत्या करना स्वीकार किया। इसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। 

 

15-06-2020
गृह मंत्री के संज्ञान में आने और उनके निर्देश पर त्वरित कर्रवाई : हत्या के 7 और आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। प्रदेश के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू के संज्ञान में आने और उनके निर्देश पर पुलिस अधीक्षक द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए हत्या के 7 और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि जांजगीर-चांपा जिले के बलौदा विकास खंड के ग्राम पंचायत लछनपुर के पूर्व सरपंच तेरस यादव की हत्या के संबंध में मृतक के छोटे भाई होरी लाल ने वस्तुस्थिति से गृह मंत्री  साहू को अवगत कराया था। गृहमंत्री ने मामले को संज्ञान में लेकर पुलिस अधीक्षक जांजगीर-चांपा पारुल माथुर से दूरभाष पर चर्चा कर आरोपियों की तलाशी कर उनकी गिरफ्तारी और त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए थे। ज्ञातव्य हो कि जनपद पंचायत बलौदा की जनपद सदस्य ज्योति यादव के पति की हत्या इस महीने की 12 तारीख को हुई है। हत्या में आरोपित 25 लोगों में से 10 की गिरफ्तारी पहले हो चुकी है। गृहमंत्री के निर्देश पर रविवार 14 जून को 7 आरोपी गिरफ्तार किए गए।

13-06-2020
अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी,पड़ोसी निकला हत्यारा,जमीन विवाद बना हत्या का कारण

कोंडागांव। 12 जून की सुबह थाना विश्रामपुरी क्षेत्र के नक्सल संवेदनशील गाँव बैजनपुरी नीचेपारा की निवासी 60 वर्षीय महिला सहबती मरकाम पति स्व. जेठुराम मरकाम का शव मिला था। इसकी जानकारी ग्रामवासियों द्वारा थाना विश्रामपुरी में दी गई,जिस पर विश्रामपुरी पुलिस ने घटनास्थल पहुंच कर मामले की जांच शुरू की। इस पर यह बात पता चली कि उक्त वृद्ध महिला घर पर अकेले रहती थी। प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत होने पर मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को इस संबंध मे जानकारी दी गई । पुलिस अधीक्षक कोण्डागांव बालाजी राव ने इस मामले में संवेदनशीलता दिखाते हुए तत्काल जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनंत कुमार साहू के मार्गदर्शन में उप पुलिस अधीक्षक दीपक मिश्रा एवं निरीक्षक भापेन्द्र साहू थाना प्रभारी विश्रामपुरी के नेतृत्व में एफएसएल जगदलपुर, जिला बल एवं डाॅग स्क्वाड की संयुक्त टीम गठित कर जांच के लिए घटना स्थल भेजा।

पुलिस की जांच में देर शाम प्राप्त वैज्ञानिक साक्ष्य एवं कथनों के आधार पर पड़ोस में रहने वाले धरमू नेताम उम्र 28 वर्ष निवासी बैजनपुरी नीचेपारा द्वारा हत्या करने के सबूत मिलने पर पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।शुरुआती पूछताछ में आरोपी ने पुलिस और गांव वालों को गुमराह करने के लिए मामले को नक्सली घटना का रंग देने की कोशिश की और यह हत्या नक्सलियों द्वारा करने की बात की पर जांच पर पता चला कि आरोपी धरमू नेताम मृत महिला का पड़ोसी है,जिसने कुछ समय पहले उस जमीन को गांव के एक अन्य व्यक्ति से खरीदा था,जिस पर इस महिला ने अपना बसेरा पहले से बनाया हुआ है। चूंकि मृत महिला घर पर अकेले रहती थीं इस बात का फायदा उठाकर मौका पाकर आरोपी ने 11 और 12 जून की दरम्यानी रात में उक्त महिला की हत्या कर दी। वर्तमान में इस मामले में थाना विश्रामपुरी में आरोपी के विरुद्ध धारा 302, 450 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।

10-06-2020
पश्चिम बंगाल: टीएमसी नेता की गोली मार कर हत्या

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में अज्ञात व्यक्तियों ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।  एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह घटना तब हुई जब 56 वर्षीय आमिर अली खान जिले के बसंती इलाके में सुबह टहलने निकले थे।

 

06-06-2020
हत्या और अपहरण के मामले में शामिल नक्सली गिरफ्तार

बीजापुर । जिला बल और सीआरपीएफ 168 बटालियन के जवानों को सर्चिंग के दौरान बड़ी कामयाबी मिली। जवानों ने हत्या, अपहरण और आगजनी की घटना में शामिल स्थाई वारंटी नक्सली नुप्पो विच्चैम को बासागुड़ा थाना क्षेत्र के चिलकापल्ली के जंगल से गिरफ्तार किया है।

03-06-2020
गर्भवती हथिनी की हत्या पर भड़के जॉन अब्राहम,सेलिब्रिटीज ने सीएम विजयन से की सख्त कार्रवाई की मांग

मुंबई। केरल में एक गर्भवती हथिनी को बम से भरा अनानास खिलाकर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। इस घटना के प्रकाश में आने के बाद लोगों भड़क उठे हैं। इस प्रकार से उस लाचार हथिनी को मारा गया उसे देखकर हर किसी की रूह कांप गई है। बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, "हमें खुद पर शर्म आनी चाहिए!!! इंसान होने पर शर्म है।" बता दें कि अनुष्का शर्मा, रणदीप हुड्डा, राजकुमार राव, विद्युत् जामवाल, दिया मिर्जा, वरुण धवन समेत अन्य सेलिब्रिटीज ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से इस मामले को लेकर सख्त कार्रवाई की मांग की है।बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर इस पूरे घटना की जानकारी वायरल होने के बाद लोगों का ध्यान इसपर गया और इसे लेकर इंटरनेट पर मुहीम चलाते हुए लोगों ने दोषियों के खिलाफ कड़े कार्रवाई की मांग की।

 

 

02-06-2020
संदिग्ध परिस्थितियों में मिला महिला के शव का हुआ पोस्टमार्टम,पुलिस को परीक्षण रिपोर्ट का इंतजार

अंबिकापुर।  लुड्रा विकासखंड के खंडहरनुमा सरकारी आवास में सोमवार एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में शव मिला था। शव के आसपास की परिस्थितियां बयां कर रही थी कि संभवत मृतिका की हत्या  किसी अज्ञात आरोपी द्वारा की गई होगी। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले आज 1 दिन बाद शव का विच्छेदन करा परीक्षण के लिए भेजा है। परीक्षण रिपोर्ट आने के पश्चात ही पुलिस किसी भी नतीजे पर पहुंचेगी। बताया जा रहा है कि महिला अपनी 2 मासूम बेटियों के साथ उक्त मकान में रह रही थी। उसका पति 3 साल पहले आरक्षक के पद से बर्खास्त हुआ था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार लुंड्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम उदारी निवासी सुषमा पैंकरा अपनी 4 व 7 साल की दो बेटियों के साथ लुंड्रा के एक खंडहरनुमा सरकारी क्वार्टर में रहती थी। 1 जून की दोपहर वह घर से बाहर नहीं निकली तो पड़ोसियों ने पीछे जाकर देखा तो दरवाजा खुला हुआ था। भीतर देखा तो महिला की लाश बिस्तर पर पड़ी थी। इसकी सूचना उन्होंने तत्काल लुंड्रा थाने में दी। सूचना मिलते ही टीआई एम्मानुएल लकड़ा अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा महिला का चेहरा तकिये से ढका है तथा मुंह से खून व झाग निकला हुआ है। इसके पश्चात पुलिस ने पंचनामा पश्चात शव को पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। मंगलवार को पीएम पश्चात शव उसके परिजन को सौंप दिया गया।

 

30-05-2020
65 वर्षीय वृद्धा की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर। शहर के मुजगहन थाना क्षेत्र स्थित छछानपैरी में बुजुर्ग महिला की हत्या का मामला सामने आया है। हत्या के बाद शव खाट पर सड़ी-गली अवस्था में मिली है। पीएम रिपोर्ट में हत्या का खुलासा हुआ है। रिपोर्ट आने के बाद अब पुलिस ने अज्ञात आरोपी की तलाश में जुट गई है। बता दें कि महिला की पहचान 65 वर्षीय बाल्कि विश्वकर्मा के रूप में हुई है। वह घर पर अकेले रहती थी। उसकी हत्या हुए कुछ दिन बीतने के कारण शव पूरी सड़ चुकी थी। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला के गाल, नाक, होठ और हाथ की कलाई में चोट के निशान मिले है। अब पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804