GLIBS
06-03-2021
पहाड़ी के ऊपर मिली दो महिलाओं की लाश, हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

बिलासपुर। जिले के रतनपुर थाना क्षेत्र में पहाड़ के नीचे दो महिलाओं की लाश मिलने की सूचना पर पुलिस टीम मौके व आधिकारी मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर शिनाख्ती के बाद पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार महमनंद थाना तोरवा जिला बिलासपुर निवासी समीर सिंह 19 वर्ष ने शिकायत दर्ज कराई कि प्रार्थी की मां शोभा सिंह श्रीराम फाईनेंस कंपनी में सेल्स आफिसर की काम करती है। रात में किसी के घर केयरटेकर का काम करती है। 5 मार्च को शाम 5.30 बजे रोज की तरह ड्यूटी जाने के लिये स्कूटी से निकली थी। शनिवार सुबह 6 बजे तक वापस नही लौटने पर प्रार्थी ने अपनी मां को कई बार कॉल किया लेकिन वह रिसीव नहीं की। इसके बाद प्रार्थी ने रतनपुर थाने में कॉल करके इसकी जानकारी दिया तब पता चला कि 2 महिलाओं का रतनपुर कोरबा बाईपास पहाड़ के उपर चट्टानों के बीच सांधीपारा में दो महिलाओं की लाश मिला है। पुलिस वालों ने उसे वाट्सप कर फोटो भेजा। फोटो देखने के बाद पीडि़त ने शव की पहचान अपनी मां एवं सौतली नानी अनीता सिंह के रूप में की। दोनों महिलाओं के शरीर में चोट के निशान मिले है। लाश को छुपाने का प्रयास किया गया है। फिलहाल फारेंसिक टीम घटना स्थल पर जांच कर रही है। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध कायम कर मामले की जांच में जुटी हुई है।

 

04-03-2021
हत्या का फरार आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग। दिसंबर 2020 में छोटी सी बात को लेकर हुए विवाद में लकी नामक युवक के छह दोस्तों ने मिलकर हत्या कर दी थी। हत्याकांड की चर्चा पूरे शहर में हो रही थी। हत्या के चंद घंटों के अंदर ही मोहन नगर पुलिस ने एसपी प्रशांत ठाकुर और थाना प्रभारी बृजेश कुशवाहा के मार्गदर्शन में आरोपियों को हत्या के 12 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया गया था। 6 आरोपियों में से एक आरोपी फरार था,जिसे आज मोहन नगर पुलिस ने थाना प्रभारी के मार्गदर्शन में गिरफ्तार किया गया। आरोपी का नाम लल्ला सारथी उम्र 19 वर्ष है। लल्ला घटना के बाद से फरार था। वह अपनी मौसी के यहां जाकर छुपा था। बृजेश कुशवाहा के दिशा निर्देश अनुसार उनकी टीम गठित करके उस हत्यारे को धरदबोचा।

 

03-03-2021
हत्या के लिए 10 लाख की सुपारी, महिला उपसंरपच और सुपारी किलर गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा। जिले में चुनावी विवाद के कारण हसौद थाना क्षेत्र के भातमाहुल ग्राम पंचायत के सरपंच के पुत्र को मरवाने के लिए 10 लाख की सुपारी देने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने गांव के महिला उपसरपंच सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। सुपारी लेने वाले को भी पकड़े गए। हसौद पुलिस ने प्रार्थी विजय चंद्रा की शिकायत पर हत्या के षड़यंत्र का खुलासा किया है। सुपारी किलरों से एडवांस के बतौर लिए गए 5 लाख रूपयों में से 2 लाख 40 हजार रूपये जब्त किए है। दरअसल त्रिस्तरीय पचांयत चुनाव में प्रार्थी विजय चंद्रा के पिता भगवान लाल चंद्रा सरपंच पद पर विजयी हुए थे। वर्तमान सरंपच के पुत्र विजय चंद्रा के खिलाफ हत्या की सुपारी देने वाले आरोपी महिला वर्तमान में गांव की उप सरपंच हैं। उनके परिजन को सरपंच पद पर हार का सामना करना पड़ा था।

चुनाव के दौरान भी आरोपियों ने मतदान दल और पुलिस पार्टी पर हमला किया था,जिसमें सभी को आरोपी बनाया गया था। वहीं एक बार फिर आरोपियों ने रणधीर कश्यप और गोविंद चंद्रा को 10 लाख की सुपारी विजय चंद्रा को मारने के लिए दी थी। 5 लाख रूपये का एडवांस भी दिया गया था। प्रार्थी विजय चंद्रा को इस बात की भनक लग गई और उसने 2 मार्च को पुलिस थाना हसौद मे रिपोर्ट दर्ज कराई। हरकत में आई पुलिस ने सभी आरोपरियों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है।


अमरजीत डहरिया की रिपोर्ट

 

01-03-2021
तांत्रिक ने पत्नी से दुष्कर्म करने की कोशिश की तो पति ने तलवार से कर दी हत्या  

रायपुर/गाज़ियाबाद। गाजियाबाद के मुरादनगर क्षेत्र के एक गांव जलालपुर में तांत्रिक आस मोहम्मद की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा किया है। हत्यारोपी ने पुलिस को बताया कि आस मोहम्मद ने तंत्र विद्या के बहाने उसकी पत्नी से दुष्कर्म करने की कोशिश की थी। इसका बदला लेने के लिए उसने नूरगंज चौराहे पर सरेआम तांत्रिक की हत्या कर दी थी। आरोपी का कहना है कि मृतक आस मोहम्मद तंत्र विद्या और संतान पैदा करने की दवा देने के बहाने महिलाओं से दुष्कर्म करता था। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर आला कत्ल तलवार और बाइक बरामद कर ली है। एसपी ग्रामीण डॉ. ईरज राजा के अनुसार, हत्या के आरोपी ने बताया कि उसकी पत्नी का तांत्रिक आस मोहम्मद के पास आना-जाना था। तांत्रिक ने तंत्र क्रिया के दौरान उसकी पत्नी से दुष्कर्म का प्रयास किया था। इसकी जानकारी पत्नी ने पति को दी थी।

 

 

23-02-2021
हत्या का प्रयास करने वाला फरार आरोपी आया पुलिस गिरफ्त में

कोंडागाँव। जमीन विवाद पर सितंबर 2020 में ग्राम भानपुरी का रहने वाला मनोज शार्दुल पर घात लगाकर बैठे आरोपी लोकेश दीवान, सुखराज सिन्हा, मुकुन्द दीवान व भोला दीवान ने प्राण घातक हमला कर दिया था। इससे मनोज शार्दुल बुरी तरह से घायल हो गया था। गांव वालों के पहुंचने पर आरोपी भाग निकले थे। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध धारा 307,120,बी,34 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान आरोपी सुखराज दीवान को 19 सितम्बर 2020 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया । प्रकरण के शेष आरोपी घटना दिनांक से फरार चल रहे थे। शेष अन्य आरोपीयों की गिरफ्तारी के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा था। इस पर मुखबिर से सूचना मिली की आरोपी मुकुन्द दीवान अपनी पत्नी एवं माता पिता से मिलने ग्राम भानपुरी आया हुआ हैं। थाना फरसगांव से टीम तैयार कर ग्राम भानपुरी रवाना किया गया। आरोपी के घर की तलाशी लेने पर वह घर के कमरे में छुपा हुआ मिला। इसे हिरासत में लेकर थाना लाकर पूछताछ करने पर जुर्म स्वीकार किया। आरोपी मुकुन्द दीवान उम्र 28 वर्ष को मंगलवार को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

 

21-02-2021
यूथ कांग्रेस नेता की हत्या मामले में बड़ा खुलासा, सिंघु बॉर्डर पर हत्या करने की रची थी साजिश

रायपुर/नई दिल्ली। पंजाब यूथ कांग्रेस के नेता गुरलाल सिंह भुल्लर की हत्या मामले में पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ में बड़े खुलासे किए है। विशेष सेल ने बताया कि गुरलाल को सिंघु बॉर्डर पर मारने की साजिश रची गई थी। वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपियों ने 9 फरवरी सेलेक्ट किया था। उस दिन गुरलाल किसान आंदोलन में शामिल होने सिंघु बॉर्डर पहुंचे थे। साजिश के मुताबिक, आरोपी भी उनके पीछे प्रदर्शन स्थल पर पहुंच गए थे। हालांकि दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर किसानों की भीड़ को देख उन्हें अपना प्लान फेल होता नजर आया और पकड़े जाने के डर से वो वापस लौट गए।

 

21-02-2021
नाबालिग लड़की की हत्या करने वाले सनकी हत्यारे की तलाश जारी

रायपुर/नई दिल्ली। सनकी युवक द्वारा नाबालिग लड़की की हथौड़ा मारकर हत्या करने के बाद बेगमपुर इलाके में पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती बढ़ा दी गई है। साथ ही दिल्ली पुलिस भी मौके पर मौजूद है। हालांकि अब तक सनकी हत्यारे की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है।

 

13-02-2021
रिंकू शर्मा की हत्या पर कंगना ने केजरीवाल को याद दिलाई 2015 की, ट्वीट कर कहा-नेता बन लिए अब राजनीतिज्ञ बनिए

रायपुर/मुंबई। ट्विटर क्वीन कंगना रनौत ट्विटर के जरिए अपनी बातों को रखती है। अब एक्ट्रेस ने रिंकू शर्मा हत्याकांड को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार को निशाने पर लिया है। कंगना रनौत ने एक ट्वीट किया है, जिसमें एक्ट्रेस ने अरविंद केजरीवाल को रिंकू शर्मा हत्याकांड को लेकर सलाह दी है। कंगना ने अपने ट्वीट में लिखा है- 'डियर अरविंद केजरीवाल जी, मैं वास्तव में आशा करती हूं कि आप रिंकू शर्मा के परिवार से मिलेंगे और उनका समर्थन भी करेंगे, आप एक अच्छे नेता हैं। आशा करती हूं कि आप एक अच्छे राजनीतिज्ञ भी बनेंगे'। कंगना रनौत ने अरविंद केजरीवाल के अक्टूबर 2015 के एक ट्वीट को रिट्वीट करते हुए यह बात कही है। अरविंद केजरीवाल ने यह ट्वीट अखलाक को लेकर किया था।

13-02-2021
रिंकू शर्मा हत्याकांड : पांचवा आरोपी गिरफ्तार, अब मामले की जांच करेगी क्राइम ब्रांच

रायपुर/नई दिल्ली। दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा की हत्या मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है। बता दें कि रिंकू शर्मा की बुधवार 10 फरवरी को चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। रिंकू के परिवार का आरोप है कि राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह करने के अभियान में सक्रिय रहने के कारण रिंकू की हत्या की गई है। हालांकि, हत्याकांड को लेकर पुलिस ने किसी भी सांप्रदायिक एंगल से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि मृतक और आरोपी एक ही इलाके के रहने वाले हैं और एक दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं।

बुधवार रात जन्मदिन की पार्टी में किसी कारोबारी रंजिश के चलते झगड़ा हुआ था। पुलिस के मुताबिक हत्या के मामले में पुलिस ने पांचवें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी की पहचान ताजुद्दीन (29) के रूप में हुई है, जो कि पहले होम गार्ड के तौर पर कार्य करता था। इससे पहले पुलिस ने गुरुवार को चार अन्य आरोपियों जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम को गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने कहा कि घटना की सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि आरोपी पीड़ित के घर की तरफ लाठी-डंडे लेकर जा रहे हैं।

13-02-2021
जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में आतंकी जहूर अहमद को सुरक्षा बल ने धर दबोचा

जम्मू/रायपुर। सुरक्षाबलों को बीती रात एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। सांबा सेक्टर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के फरार आतंकी जहूर अहमद को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। जहूर अहमद पर तीन भाजपा नेताओं की हत्या का आरोप है। इसके अलावा उस पर पुलिसवालों की हत्या का भी आरोप दर्ज है। सांबा सेक्टर से लश्कर के आतंकी जहूर अहमद की गिरफ्तारी सुरक्षाबलों का मनोबल बढ़ाने वाली है और यह उसके लिए बहुत बड़ी सफलता भी है।

07-02-2021
हैदराबाद से लापता नेवी के जवान की महाराष्ट्र पालघर में हत्या पर राजनीति शुरू, भाजपा ने साधा निशाना

मुंबई/रायपुर। 30 जनवरी को हैदराबाद से लापता हुए नेवी के जवान की महाराष्ट्र में इलाज के दौरान मौत हो गई। नेवी के जवान को जलाकर मार डाला गया। जवान के परिजनों का कहना है कि उनका एक साथी लगातार उसे संपर्क ने था। पुलिस सारे तथ्यों को खंगाल रही है लेकिन अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। इधर पालघर में नेवी के जवान की हत्या के बाद महाराष्ट्र में राजनीति भी गर्म हो गई है। हत्या पर भाजपा के राम कदम ने साफ-साफ आरोप लगा दिया है कि महाराष्ट्र में कोई भी सुरक्षित नहीं है। उन्होंने कहा कि पालघर में साधु या जवान दोनों सुरक्षित नहीं है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804