GLIBS
12-11-2020
राजधानी के पंजीकृत बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, आज और कल लगेगा प्लेसमेंट कैम्प

रायपुर। आज और कल बेरोजगारों के लिए प्लेसमेंट कैम्प लगेगा। बेरोजगार युवाओं के लिए 12 व 13 नवम्बर को प्लेसमेंट कैम्प होगा। उप संचालक ने बताया कि जिला रोजगार व स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायपुर द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 12 एवं 13 नवम्बर को रोजगार कार्यालय रायपुर, पुराना पुलिस मुख्यालय परिसर, जीई रोड, रायपुर में कार्यालयीन समय तक प्लेसमेंट कैम्प आयोजित किया जाएगा।

इस प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से निजी क्षेत्र के नियोजक टॉप कैरियर सर्विसेस, रायपुर द्वारा कम्प्यूटर ऑपरेटर, इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, सुपरवाईजर, एकाउंटेंट, सिक्युरिटी गार्ड एवं डिलीवरी ब्वाय के लगभग 85 से अधिक पदों पर न्यूनतम 10वीं, 12वीं, स्नातक, बीई इलेक्ट्रिकल एवं टैली ईआरपी-9 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए वेतनमान 8 से 10 हजार प्रतिमाह निर्धारित की गई है। उक्त पदों के लिए योग्य आवेदक 12 एवं 13 नवम्बर 2020 को जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र रायपुर में कक्ष क्रमांक-5 में अपना बायोडाटा अथवा कार्यालय के प्लेसमेंट सेल की ईमल आईडी raipurmodelcareercenter@gmail.com  पर भी समयावधि के भीतर भेज सकते हैं। बॉयोडाटा के आधार पर योग्य आवेदकों को साक्षात्कार के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसकी सूचना नियोजक द्वारा सीधे आवेदकों को दी जाएगी। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आवेदक रोजगार कार्यालय रायपुर में भी संपर्क किया जा सकता है।

18-09-2020
कम्प्यूटर ऑपरेटर, सेल्समैन एवं सेल्स मैनेजर के लिए 26 तक आवेदन आमंत्रित

रायपुर/कांकेर। कांकेर शहर के दो प्राइवेट कंपनियों में सेल्स मैनेजर, कम्प्यूटर ऑपरेटर एवं सेल्स मैन के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र कांकेर में 24 से 26 सितम्बर तक सुबह 11.30 बजे से शम 4.30 बजे तक स्वयं उपस्थित होकर अपना आवेदन पत्र संपूर्ण दस्तावेज के साथ जमा किया जा सकता है। जिला रोजगार अधिकारी बीआर ठाकुर ने बताया कि प्राप्त आवेदनों के आधार पर नियोक्ता द्वारा प्राथमिक चयन कर साक्षात्कार लिया जाएगा, जिसकी सूचना फोन के माध्यम से आवेदक को दिया जाएगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय कांकेर में कार्यालयीन समय पर संपर्क किया जा सकता है।

07-09-2020
पुलिस थानों में ऑपरेटर की नौकरी लगाने का चल रहा था खेल, फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी थमाया...

कवर्धा। जिले में पुलिस थानों में फर्जी कम्प्यूटर ऑपरेटर की नौकरी लगाने का बड़ा खेल चल रहा था जिसका भांडा फूटने के बाद 4 आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है। मिली जानकारी के अनुसार शहर में बेरोजगार युवकों को एक एजेंसी के माध्यम से पुलिस विभाग में नौकरी लगाने युवाओं से 20 हजार से अधिक रुपए ले लिए थे। इसके बाद एक हॉल में उन्हें ट्रेनिंग देते थे। एक दिन के प्रशिक्षण के लिए करीब 16 युवकों को दुर्ग ट्रेनिंग के नाम पर ले गए। फर्जी कंपनी ने ट्रेनिंग पूरी हो गई करके उन्हें अलग-अलग थानों में ज्वाइनिंग लेटर भी थमा दिया। इसके बाद युवक थाना पहुंचे तो पता चला उनका ज्वाइनिंग लेटर ही फर्जी है। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। आरोपियों के पास से कम्प्यूटर, टेबल, प्रिंटर्स, फोन व फर्नीचर्स जब्त किए गए है। साथ ही 4 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

27-06-2020
पांच धान उपार्जन केन्द्रों के भौतिक सत्यापन में 1 करोड़ पांच लाख रूपए का धान का घपला

कवर्धा। कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने कबीरधाम जिले के पांच धान उपार्जन केन्द्रों के भौतिक सत्यापन में चार हजार एक सौ क्विंटल धान की कमी पाए जाने पर संबंधित उपार्जन केन्द्रों के कार्यकारणी समिति, धान खरीदी प्रभारी और कम्प्यूटर ऑपरेटर के विरूद्व अपराध दर्ज कराने के आदेश दिए है। यह पांच धान उपार्जन केन्द्र पंडरिया विकासखंड के दुल्लापुर, सरईसेत, कोदवागोड़ान, किशुनगढ़ और पाढ़ी करपीगोड़ान है। भौतिक सत्यापन में कमी पाए गए धान के मूल्य लगभग 1 करोड़ 5 लाख रूपए का आंकलन किया गया है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ शासन के निर्देशानुसार खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 में सेवा सहकारी समिति द्वारा धान उर्पाजन कार्य किया गया है।

चार टीम बनाकर की कार्रवाई

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने धान खरीदी कार्यो का भौतिक सत्यापन कराने के लिए चार अलग-अलग विभागों की संयुक्त टीम बनाकर जांच करने के आदेश दिए थे। इन चार संयुक्त टीम में उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं, जिला खाद्य अधिकारी, जिला विपणन अधिकारी, जिला नोडल अधिकारी जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक शामिल है। संयुक्त टीम द्वारा कबीरधाम जिले के धान उपार्जन केन्द्र पंडरिया विकासखंड के दुल्लापुर, सरईसेत, कोदवागोड़ान, किशुनगढ़ और पाढ़ी करपीगोड़ान भौतिक सत्यापन किया गया। भौतिक सत्यापन में दुल्लापुर उर्पाजन केन्द्र में 519 क्विंटल धान, सरईसेत उपार्जन केन्द्र में 681 कि्ंवटल धान, कोदवागोड़ान उपार्जन केन्द्र में 1127 क्विंटल धान, पाढ़ी करपीगोड़ान में 670 क्विंटल धान और किशुनगढ़ धान उर्पाजन केन्द्र में 1 हजार 4 क्विंटल धान की मात्रा कम पाया गया। संयुक्त टीम द्वारा किए गए भौतिक सत्यापन की रिपोर्ट कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत किया गया। कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने संबंधित उर्पाजन केन्द्र के प्रभारी, कार्यकारणी समिति और कम्प्यूटर ऑपरेटर के विरूद्व अपराध पंजीबद्व कराने के आदेश दिए है। जिला खाद्य अधिकारी अरूण कुमार मेश्राम ने बताया कि जिले के अन्य धान समिति केन्द्रों का भौतिक सत्यापन कार्य संयुक्त टीम द्वारा किया जा रहा है।

 

05-12-2019
बिना टोकन के 511 कट्टा ज्यादा धान पाए जाने पर तीन के विरूद्ध एफआईआर

रायपुर। धान खरीदी केन्द्र ढेकुना में 511 कट्टा ज्यादा धान पाए जाने पर समिति प्रबंधक एवं फड़ प्रभारी दिनेश वर्मा, कम्प्यूटर ऑपरेटर अश्विनी यादव एवं बारदाना प्रभारी धनेश घृतलहरे के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराया गया है। उप पंजीयक, सहकारिता से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिमगा के विश्रामपुर सोसायटी के अंतर्गत धान खरीदी केन्द्र ढेकुना का जिला प्रशासन की टीम द्वारा मंगलवार को आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान ढेकुना खरीदी केन्द्र में खरीदे गये धान की मात्रा से 511 कट्टा धान ज्यादा पाया गया। बिना टोकन जारी किए 511 कट्टा ज्यादा धान को उपार्जन केन्द्र के भीतर लाया गया और नियमों के विरूद्ध बारदाना जारी कर तौल करके रखा गया। धान का मौके पर भौतिक सत्यापन करने पर मामला उजागर हुआ। फड़ प्रभारी से पूछे जाने पर बताया कि उन्होंने 4 दिसम्बर की तारीख में काटे गये टोकन के विरूद्ध 9 किसानों का धान खरीदा गया है। फड़ में उपलब्ध धान एवं दस्तावेजों के अवलोकन करने पर स्पष्ट हुआ कि फड़ प्रभारी द्वारा इन किसानों का धान जिसका टोकन 4 दिसम्बर के लिए काटा गया था, को तौलकर उपार्जन केन्द्र में रखा गया, जिसका समायोजन 4 दिसम्बर को किया जाता। इस प्रकार आगामी दिवस के लिए अग्रिम धान तौलकर उपार्जन केन्द्र में रखना धान खरीदी नीति 2019-20 का सीधा उल्लंघन होने के कारण खरीदी केन्द्र में गड़बड़ी करने वाले समिति प्रबंधक समेत तीन कर्मचारियों के विरूद्ध सिमगा पुलिस थाने में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई है। पुलिस ने भारतीय दण्ड संहिता की धारा 467, 468, 418, एवं 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। 

30-11-2019
कलेक्टर ने किया धान खरीदी केंद्र प्रभारियों और कम्प्यूटर ऑपरेटरों का तबादला

जांजगीर चांपा। कलेक्टर जनक पाठक ने धान खरीदी के एक दिन पहले बड़ी कार्यवाही की है। इससे जिले में हड़कंप मचा गया है। कलेक्टर ने धान खरीदी शुरू होने के एक दिन पहले जिले के सभी धान खरीदी केंद्र के प्रभारी और कंप्यूटर ऑपरेटरों के तबादले की लिस्ट जारी की। कलेक्टर के इस आदेश के बाद पूरे जिले में हड़कंप सा मच गया है। दरअसल जिले में रकबे की कुछ गलत एंट्री होने के बाद से प्रशासन ने यह निर्णय लिया। बता दें कि 1 दिसंबर से प्रदेश के सभी धान खरीदी केंद्रों में खरीदी शुरू होनी है। इसे लेकर कलेक्टर ने व्यवस्था बनाने के निर्देश भी जारी किए हैं। वर्षो से केंद्र प्रभारी और ऑपरेटर एक ही जगह जमे हुए थे। सिस्टम को सुधारने के लिए कलेक्टर जनक पाठक के द्वारा उठाया गया यह कदम कहीं ना कहीं कारगर साबित हो सकता है। वहीं शासन के आदेश के बाद से अब तक जिले में लगातार अवैध धान के परिवहन और भंडारण पर कार्यवाही की जा रही है। जिले के कई व्यापारियों के गोदाम और दुकानों में दबिश देकर कई हजार क्विंटल अवैध धान और चावल आदि जब्त किए।  

देखिए ​सूची...

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804