GLIBS
09-04-2020
नगरवासियों ने पुलिस फ्लैग मार्च का किया पुष्प वर्षा से स्वागत

गरियाबंद।  पुलिस प्रशासन के फ्लैग मार्च के अवसर पर गुरुवार को नगरवासियों ने पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन सिह राठौर, अनुवीभगी अधिकारी जेआर चौरसिया का फूल बरसाकर और  पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फू मेमन, जनरल व्यापारी संघ, किराना व्यापारी संघ सभी समाज व धर्म के लोगों के साथ नगर के युवा वर्ग ने फूल बरसा कर इनका जमकर स्वागत किया। इस अवसर पर बच्चों ने आगे बढ़कर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों को गुलाब भेंट कर उनके कार्यों की प्रशंसा कर उन्हें उन्हें सुलूट किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से गफ्फार मेमन अध्यक्ष नगर पालिका परिषद गरियाबंद,सुरेंद्र कुमार सोनटेके उपाध्यक्ष नगर पालिका परिषद, आसिफ मेमन,विष्णु मरकाम, वँश गोपाल सिन्हा,गुलेश्वरी ठाकुर,नीतू देवदास, वंश गोपाल सिन्हा, पदमा यादव,  संदीप सरकार, टिंकु ठाकुर, छगन यादव,अश्वनी वर्मा, अमीन मेमन,रिजवान मेमन, हेमंत सांग, विजय सिन्हा, गुल्ल्रू रोहरा के साथ सैकड़ों लोग उपस्थित थे। दरअसल सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही घरों में रहने की अपील लगातार पुलिस प्रशासन कर रही है। इसी के चलते लगातार गरियाबंद में समय-समय पर फ्लैग मार्च किया जा रहा है।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने कहा कि आप लोग जिस तरह सोशल डिस्टेंशन का पालन कर रहे हैं वह पुलिस प्रशासन का मनोबल बढ़ा रहे हैं, वह अनुकरणीय है हम सभी आपके इस उत्साह पूर्वक सम्मान के लिए आपके प्रति आभारी हैं तथा आपके इस सम्मान से हमारा मनोबल और ऊंचा हुए है। उन्होंने कहा कि हम सबको मिलकर इस कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को जीतना है। आप सभी लोगों लगातार शासन प्रशासन को सहयोग दे रहे हैं, जिसके लिए हम सभी आपके आभारी हैं।

 

01-04-2020
पुलिस अधीक्षक पहुंचे पुलिस लाइन,आरक्षकों के परिजनों से मिले, बच्चों से की पढ़ाई के संबंध में पूछताछ

गरियाबंद। नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने बुधवार को पुलिस लाइन पहुंचे। यहां आरक्षकों के परिवार की महिला एवं बच्चों से भेंट कर उन्हें कोरोना वायरस से सुरक्षा के उपाय समझाए। पुलिस अधीक्षक ने कई आरक्षक के परिवारों से घर में जाकर मुलाकात की। साथ ही उनके बच्चे और पत्नियों से व्यक्तिगत चर्चा कर उनकी समस्याओं को समझा और जाना। उन्होंने बच्चों की पढ़ाई लिखाई व अन्य दिक्कतों को लेकर भी प्रश्न किए। आरक्षकों की पत्नियों ने व्यवस्थाओं से संतुष्टि जताई तो वहीं कुछ पुलिस कॉलोनी की महिलाओं ने पेयजल को लेकर दिक्कतें बताई। एसपी भोजराम पटेल ने तत्काल अपने स्टाफ को सारी व्यवस्थाओं को ठीक करने का निर्देश दिया। बच्चों ने गार्डन को अच्छा बनाने की मांग की,जिस पर पुलिस अधीक्षक ने तत्काल अपने अधीनस्थों को निर्देशित किया कि गार्डन की समुचित देखरेख की जाए। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक के साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन सिंह राठौर,सूबेदार उमेश राय आदि अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

26-03-2020
पुलिस अधीक्षक भोज राम पटेल ने किया पदभार ग्रहण

गरियाबंद। नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने आज गुरुवार को गरियाबंद में कार्यभार ग्रहण किया। साथ ही अपने अधीनस्थ अधिकारी कर्मचारियों से चर्चा कर गरियाबंद की भौगोलिक सामाजिक, राजनीतिक व अन्य परिस्थितियों की विस्तृत जानकारी ली। दरअसल गरियाबंद जिला नक्सल प्रभावित जिला है। वे भी नक्सल प्रभावित जिला कांकेर से गरियाबंद पहुंचे हैं। इसलिए उनकी समानता के साथ ही विभिन्न पहलुओं की विस्तृत जानकारी लेते रहे।

 

27-11-2019
कलेक्टर-एसपी ने किया दूरस्थ व संवेदनशील क्षेत्रों के विकास कार्यों का निरीक्षण

कांकेर। कलेक्टर केएल चौहान एवं पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने बुधवार को जिले के दूरस्थ क्षेत्र पखांजूर तहसील के महाराष्ट्र के सीमा से लगे गांवों के विकास कार्यों का निरीक्षण किया और ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं तथा उनके निराकरण के लिए ग्रामीणों को भरोसा दिलाया। कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने पखांजूर तहसील के पीव्ही-32 रामकृष्णपुर में फुडपार्क स्थापना के लिए चिन्हित किये गये 10 हेक्टेयर भूमि  का अवलोकन किया तथा मौके पर उपस्थित ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। पी.व्ही-32 रामकृष्णपुर में स्थित शासकीय कृषि प्रक्षेत्र में कार्यरत मजदूरों ने पिछले कई दिनों से मजदूरी नहीं मिलने की जानकारी दी। कलेक्टर ने तत्काल कृषि विभाग के उप संचालक से दूरभाष से बात कर मजदूरी भुगतान कराने के  निर्देश दिए।  कलेक्टर ने पी.व्ही-32 में गौठान का निर्माण करने और अंजारी नाला को नरवा कार्यक्रम के तहत स्वीकृत कराने के लिए प्राक्कलन जिला पंचायत को भेजने के लिए जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी बीआर ठाकुर को निर्देशित किया। कलेक्टर एवं एसपी ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना द्वारा निर्मित पखांजूर से मायापुर मार्ग का भी निरीक्षण किया। तत्पश्चात उन्होंने पखांजूर में स्थित छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी दुग्ध महासंघ के दुग्ध शीतलीकरण संयंत्र का भी अवलोकन किया। कलेक्टर व एसपी ने नगर पंचायत पखांजूर के आम निर्वाचन को संपन्न कराने के लिए शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पखांजूर में बनाये जा रहे निर्वाचन सामग्री वितरण कक्ष, मतगणना कक्ष एवं स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण किया एवं मौके पर उपस्थित एसडीएम निशा नेताम तथा तहसीलदार शेखर मिश्रा को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके पश्चात उन्होंने तहसील कार्यालय एवं एसडीएम कार्यालय पखांजूर का भी निरीक्षण किया। तहसील कार्यालय के निरीक्षण के दौरान ई-कोर्ट, न्यायालय में लंबित नामांतरण, बंटवारा, जाति प्रमाण पत्र इत्यादि से संबंधित आवेदनों और उनके  निराकरण की जानकारी ली। तहसील कार्यालय के निरीक्षण पश्चात कलेक्टर एसपी ने पुलिस थाना पखांजूर का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पखांजूर राजेन्द्र कुमार जायसवाल, डीएसपी अमृत कुजूर सहित जिला एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804