GLIBS
26-01-2020
राष्ट्रीय पर्व भारतीय जनमानस को एकता के सूत्र में पिरोते हैं: अनिल पुसदकर

रायपुर। राजधानी के जैन पब्लिक स्कूल में गणतंत्र दिवस का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया। विद्यालय में मुख्य अतिथि वरिष्ठ पत्रकार अनिल पुसदकर थे। इस दौरान विद्यालय के छात्र-छात्राओं, अध्यापकों व कर्मचारियों ने देश की आन-बान-शान की रक्षा का संकल्प लिया। छात्रों ने देशभक्ति पर आधारित एक से बढ़ कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। 71वें गणतंत्र दिवस पर विद्यालय के चेयरमैन ने ध्वजारोहण किया। इस दौरान बैंड बाजे की धुन पर परेड निकाली गई। इसके बाद छात्रों ने अनेकता में एकता का परिचय देते हुए देशभक्ति से लबरेज कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।  
 
मुख्यअतिथि अनिल पुसदकर ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि अपने माता पिता का नाम हमेशा रोशन करें। खेल के साथ-साथ पढ़ाई पर भी ध्यान दें। उन्होने ने कहा कि राष्ट्रीय पर्व भारतीय जनमानस को एकता के सूत्र में पिरोते हैं। ये पर्व उन शहीदों देशभक्तों का स्मरण कराते हैं, जिन्होंने राष्ट्र की स्वतंत्रता,गौरव और इसकी प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। विद्यालय के प्राचार्य ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस पर यह प्रेरणा लेते है कि आपसी भेदभाव को मिटा कर राष्ट्र निर्माण के प्रत्येक कार्य में योगदान देंगे। राष्ट्रीय गीत के साथ भव्य समारोह का समापन हुआ।

यामिनी दुबे की रिपोर्ट 
 

25-11-2019
वरिष्ठ पत्रकार अनिल पुसदकर अरविंद दीक्षित वार्ड से लड़ेंगे पार्षद चुनाव

रायपुर। लेफ्टिनेंट जनरल अरविंद दीक्षित वार्ड से वरिष्ठ पत्रकार अनिल पुसदकर चुनाव लड़ेंगे। ज्ञातव्य है कि श्री पुसदकर लंबे समय से पत्रकारिता में हैं। अपनी धारदार लेखनी से उन्होंने समाज में व्याप्त विसंगतियों पर करारा प्रहार करते हुए हमेशा समाज में कल्याणकारी कार्यों का समर्थन किया है। विदित हो कि श्री पुसदकर ने अविभाजित मध्यप्रदेश में 700 बिस्तरीय डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय (मेकाहारा) के निर्माण के समय समाज के गरीब, वंचित एवं जरूरतमंद मरीजों के लिए स्थापना में आयोजित धरना-प्रदर्शन में भाग लेकर बड़ी भूमिका निभाई। अनेक स्वयंसेवी संगठनों एवं समाज के लिए अच्छा कार्य करने वालों को श्री पुसदकर ने हमेशा समर्थन दिया। वे पत्रकारिता में रहकर भी जनहित के लिए हमेशा लड़ते रहे। उनकी कलम जब भी चली, मजबूर और दुखी लोगों को राहत देने के लिए चली। नगर निगम चुनाव में पार्षद बनकर वे जनहित में बड़ी भूमिका के जरिए समाज में समतामूलक समाज की स्थापना के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804