GLIBS
19-09-2020
फ्रीलांस पत्रकार के साथ चीनी महिला और नेपाली नागरिक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक पत्रकार को राष्ट्रीय राजधानी से ऑफिशल सीक्रेट ऐक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में रहने वाला राजीव शर्मा फ्रीलांस पत्रकार है। पुलिस की स्पेशल सेल राजीव शर्मा के साथ चीनी महिला किंग शी और नेपाली नागरिक शेर सिंह को गिरफ्तार किया है। राजीव पर चीनी इंटेलिजेंस को खुफिया जानकारी देने का आरोप है। किंग शी और शेर सिंह ने शेल कंपनियों के जरिए राजीव को काफी मात्रा में पैसे दिए थे। चीनी खुफिया विभाग ने पैसों के बदले राजीव शर्मा को संवेदनशील जानकारी मुहैया कराने का काम सौंपा था। मामले में आगे की जांच जारी है। पुलिस ने बताया कि राजीव को 14 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था और 15 सितंबर को मैजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। आरोपी को 6 दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। राजीव की बेल याचिका पर 22 सितंबर को पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी।

 

 

07-09-2020
आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो संदिग्ध गिरफ्तार,6 पिस्तौल और 40 गोलियां बरामद

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान भूपेंद्र उर्फ दिलावर सिंह और कुलवंत सिंह के रूप में की गई है। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है। स्पेशल सेल की टीम इनसे पूछताछ कर रही है। स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव यादव के अनुसार बब्बर खालसा इंटरनेशनल के दो संदिग्ध आतंकियों को स्पेशल सेल ने पकड़ा है। इस दौरान उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग की, जिसके जवाब में पुलिस टीम को भी गोली चलानी पड़ी। फिलहाल दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट का केस भी स्पेशल की तरफ से दर्ज किया गया है। इनके पास से कुल 6 पिस्तौल और 40 गोलियां बरामद हुई हैं। पुलिस ने बताया कि भूपेंद्र और कुलवंत दोनों लुधियाना के रहने वाले हैं। पंजाब पुलिस को कई मामलों में इनकी तलाश भी थी। पंजाब पुलिस को इनकी गिरफ्तारी की जानकारी दे दी गई है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ जारी है। 

 

22-08-2020
मुठभेड़ के बाद आईएसआईएस का आतंकी गिरफ्तार, आईईडी बरामद

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने शनिवार को नई दिल्ली के धौलाकुआं से आईएसआईएस के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने मुठभेड़ के बाद आतंकवादी को गिरफ्तार किया। उसके पास से आईईडी भी बरामद हुई है। विशेष शाखा के उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि आतंकवादी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ धौलाकुआं से करोलबाग के बीच रास्ते में रिज रोड पर हुई।

 

17-08-2020
फेसबुक इंडिया की अधिकारी ने दर्ज कराई शिकायत,दिल्ली पुलिस से कहा-मिली रही है जान से मारने की धमकी

नई दिल्ली। फेसबुक इंडिया की वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी अंखी दास ने दिल्ली पुलिस में धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराई है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि अंखी दास को जान से मारने की दमकी दी जा रही है, जिसे लेकर उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास की शिकायत पर साइबर सेल यूनिट काम कर रही है। दास ने रविवार को शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि कुछ लोग ऑनलाइन पोस्ट कर उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहे हैं और उन्हें लेकर अश्लील कमेंट कर रहे हैं। शिकायत के अनुसार ये धमकियां 14 अगस्त को वॉल स्ट्रीट जर्नल में प्रकाशित एक लेख के संबंध में हैं। उन्होंने शिकायत में बताया है कि उन्हें लेख प्रकाशित होने के बाद से धमकियां मिल रही हैं। अपनी शिकायत में अंखी दास ने कहा है कि ऑनलाइन कंटेंट के जरिए उनके और उनके परिवार को जीवन और हिंसा का खतरा है। उन्होंने दावा किया है कि कंटेंट में एक समाचार लेख के आधार पर उनकी प्रतिष्ठा को खराब करने की कोशिश की जा रही है। अंखी दास ने आरोप लगाया है कि उन्हें आरोपियों द्वारा राजनीतिक जुड़ाव के कारण जानबूझकर अपमानित किया जा रहा था और अब उन्हें ऑनलाइन और ऑफलाइन धमकी दी जा रही है। इसके द्वारा उनकी प्रतिष्ठा को खराब करने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल में फेसबुक पर छपे लेख के बाद से कांग्रेस और भाजपा में घमासान छिड़ा है।  

 

10-06-2020
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीएसएफ जवान की कोरोना से मौत

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। वहीं दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक जवान की कोविड-19 संक्रमण से जान चली गई है।
बीएसएफ जवान की उम्र 35 साल बताई जा रही है। इसके साथ ही बीएसएफ में कोरोना से जान गंवाने वालों की संख्‍या बढ़कर तीन हो गई है। वह दिल्‍ली पुलिस के साथ लॉ एंड ऑर्डर ड्यूटी पर तैनात थे। उन्‍हें 5 जून को कमजोरी और खांसी की शिकायतों के बाद एम्‍स में भर्ती कराया था। बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 1366 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही यहां संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 31,309 हो गए हैं,जिनमें 18,543 एक्टिव केस हैं, जबकि 11,861 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं।

 

04-06-2020
तबलीगी जमात में शामिल होने वाले 960 विदेशी नागरिक के भारत आने पर लगा 10 साल का बैन

नई दिल्ली। देश में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसी बीच खबर है कि भारत सरकार ने तबलीगी जमात से जुड़े 960 विदेशियों के भारत आने पर रोक लगा दी है। नरेंद्र मोदी सरकार ने जमात से जुड़े इन सभी पर 10 साल के लिए प्रतिबंध लगाया है।तबलीगी जमात से ताल्‍लुक रखने वाले 2200 विदेशियों के खिलाफ केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। उक्‍त सभी विदेशियों को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है। इन पर यह कार्रवाई विदेशी कानून 1946 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के प्रावधानों को तोड़ने के आरोप में की गई है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पर्यटक वीजा पर तबलीगी गतिविधियों में लिप्‍त पाए जाने के कारण 960 विदेशियों को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया है। पिछले दिनों ही इन सभी का भारतीय वीजा भी रद्द कर दिया गया था।पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से दिल्ली पुलिस और अन्य संबंधित राज्यों के पुलिस महानिदेशकों को भारत के कानून की धज्जियां उड़ाने वाले इन 2200 विदेशियों के खिलाफ जरूरी कानूनी कार्यवाई करने के भी निर्देश दिए गए थे।

12-03-2020
दिल्ली हिंसा: पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पीएफआई अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली हिंसा मामलों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गुरुवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इन दोनों पर दिल्ली हिंसा भड़काने का आरोप है। स्पेशल सेल ने शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन और पीएफआई के संबंधों की जांच करते हुए दोनों की गिरफ्तारी की है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। यह पूछताछ फंडिंग को लेकर भी हो रही है। बता दें कि इलियास दिल्ली के शिव विहार इलाके का रहने वाला है। उसके उपर प्रदर्शनों के दौरान लोगों को फंड मुहैया कराने का आरोप है। पीएफआई के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास से पहले, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पीएफआई के एक सदस्य दानिश को गिरफ्तार किया था। दानिश को सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान दुष्प्रचार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस ने बताया था कि दानिश पीएफआई के काउंटर इंटेलिजेंस विंग का प्रमुख है और एंटी सीएए प्रोटेस्ट में काफी सक्रिय रहा है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि दानिश व उससे जुड़े नेटवर्क के लोग किस तरह से सीएए के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में काम कर रहे हैं। 

 

11-03-2020
दिल्ली दंगों के किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा : अमित शाह

नइ दिल्ली। गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को लोकसभा में कहा कि दिल्ली दंगों में किसी भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा और कोई निर्दोष परेशान नहीं होगा। हमने लोगों से, मीडिया से दंगों का फुटेज मांगा है और मुझे कहते हुए आनंद है कि दिल्ली की जनता ने हजारों की तादात में पुलिस को वीडियो भेजे हैं। गृहमंत्री अमित शाह ने कहा दिल्ली दंगे में जिनकी जान गई है उन सभी के लिए दुख प्रकट करता हूं और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं। शाह ने कहा कि 25 फरवरी को रात 11 बजे के बाद सांप्रदायिक हिंसा की कोई घटना नहीं घटी। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने हिंसा को पूरे दिल्ली में नहीं फैलने देने की जिम्मेदारी बखूबी निभाई। गृहमंत्री ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के समय दिल्ली के उनके कार्यक्रमों में नहीं गया, मैं दिल्ली पुलिस के साथ बैठक यह सुनिश्चित कर रहा था कि हिंसा पर नियंत्रण किया जाए। कुल 2647 लोग हिरासत में लिए गए अथवा गिरफ्तार किए गए हैं, सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया जा रहा है। शाह ने साफ कहा कि दिल्ली दंगों में किसी भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा और कोई निर्दोष परेशान नहीं होगा। 

 

06-03-2020
आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को कोर्ट ने भेजा 7 दिनों की हिरासत में

नई दिल्ली। दिल्ली की कड़कड़डुमा कोर्ट ने आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। कोर्ट ने ताहिर को उत्तर पूर्वी दिल्ली की हाल की हिंसा के दौरान खुफिया ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा की कथित रूप से हत्या करने के मामले में शुक्रवार को सात दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

गुरुवार को पुलिस ने किया था ताहिर हुसैन को गिरफ्तार
ताहिर के वकील मुकेश कालिया ने बताया कि ड्यूटी मजिस्ट्रेट राकेश कुमार ने यह आदेश जारी किया। दिल्ली पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया था। पुलिस ने कहा कि बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की जरूरत है। ताहिर को गुरुवार को गिरफ्तार किया था। इससे पहले एक अदालत ने इस मामले में आत्मसमर्पण करने की उसकी अर्जी खारिज कर दी थी।

अपने आप को पीड़ित बता रहा है ताहिर हुसैन
बता दें कि आईबी कर्मी अंकित शर्मा के पिता ने ताहिर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। एफआईआर होने के बाद से ही ताहिर हुसैन फरार हो गए थे। लेकिन गुरुवार को उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उधर एसआईटी सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में ताहिर हुसैन बार-बार अपने आप को पीड़ित बता रहा है। ताहिर का कहना है कि दंगाइयों ने उसके चांद बाग के घर पर 24 फरवरी को हमला कर दिया था। उस दिन उसने तीन बार पुलिस को फोन किया था। पहली कॉल दोपहर 2:52 बजे, दूसरी 3:11 बजे और तीसरी 3:54 बजे की थी। हिंसा के बाद फरार होने से पहले भी ताहिर हुसैन ने ये दावा किया था कि उसने पुलिस के 100 नंबर पर कई बार फोन किया था। उसने कहा था कि पुलिस को निष्पक्ष जांच करनी चाहिए। ताहिर हुसैन ने जांच में पुलिस की पूरी मदद करने की बात कही थी लेकिन वह फरार हो गया था।

 

28-02-2020
कन्हैया कुमार सहित दो पूर्व छात्रों पर चलेगा देशद्रोह का मुकदमा, सरकार ने दी अनुमति

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार सहित दो अन्य पूर्व छात्रों पर भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में देशद्रोह का मुकदमा चलाने की अनुमति दिल्ली पुलिस को मिल गई है। शुक्रवार को दिल्ली सरकार के अभियोजन विभाग ने मामले में सुनवाई के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। पुलिस ने 2016 के इस मामले में कुमार के साथ ही जेएनयू के पूर्व छात्रों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। पुलिस ने कहा था कि आरोपियों ने नौ फरवरी, 2016 को जेएनयू परिसर में एक कार्यक्रम के दौरान जुलूस निकाला और वहां कथित रूप से लगाए गये देश-विरोधी नारों का समर्थन किया था।


 

28-02-2020
दिल्ली हाईकोर्ट ने राहुल और ओवैसी समेत कई नेताओं के भड़काऊ भाषण पर केंद्र से मांगा जवाब

नई दिल्ली। उच्च न्यायालय दिल्ली में शुक्रवार को भड़काऊ भाषण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दायर अलग-अलग याचिकाओं और अर्ज़ियों पर सुनवाई हुई। उच्च न्यायालय ने कथित रूप से नफरत फैलाने वाले भाषणों को लेकर असदुद्दीन ओवैसी, अकबरुद्दीन ओवैसी, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग वाली याचिकाओं पर सुनवाई की। इस मामले में हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस, दिल्ली सरकार और केंद्रीय गृह मंत्रालय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। इस मामले की अगली सुनवाई अब 13 अप्रैल को होगी। अदालत ने एक अन्य वकील की याचिका पर केंद्र को नोटिस जारी किया है, जिसमें एक वकील ने सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर, आरजे साईमा, फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर, अमानतुल्ला खान (आप पार्टी) के खिलाफ आईपीसी और आईटी अधिनियम की उपयुक्त धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करने और एनआईए को दिल्ली हिंसा में जांच करने के निर्देश जारी किए हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804