GLIBS
02-08-2020
लोकतंत्र की हत्या पर मौन क्यों हैं तथाकथित लोकतंत्र के सेनानी : धनंजय ठाकुर

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि,मीसा बंदी पेंशन योजना बंद करना, छत्तीसगढ़ के हित और जनहित में लिया गया फैसला है। पूर्व की रमन सरकार ने 2008 में भाजपा और आरएसएस से जुड़े लोगों को पालने पोषने सरकारी खजाने का दुरुपयोग किया। बीते 12 साल में सरकारी खजाने पर 100 करोड़ से अधिक की राशि का बंदरबाट किया। 100 करोड़ की राशि छत्तीसगढ़ के किसानों, नौजवानों, मजदूरों, महिलाओं के स्वास्थ, शिक्षा,रोजगार, सुरक्षा पर खर्च की जाती। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आरएसएस और भाजपा से जुड़े लोगों को सरकारी खजाने से दूधभात खिलाते रहे। बीते 6 साल से देश में अघोषित आपातकाल लगा है। लोगों के मौलिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। ऐसे समय में स्वयंभू लोकतंत्र के सेनानी बीते 6 साल से कहां गायब है? मोदी भाजपा की सरकार लोकतंत्र की हत्या कर रही है। काले धन की थैलियों से खरीदफरोख्त कर निर्वाचित राज्य सरकारों को अस्थिर किया जा रहा है।

देश के नवरत्न महारत्न  मिनिरत्न सरकारी कंपनियों को बेचा जा रहा है। रेलवे स्टेशन,लाल किला, हवाई अड्डे, विमानन सेवा भेल गेल सहित अनेक सरकारी कम्पनियों संपत्तियों को बेचा जा रहा है। अभिव्यक्ति की आजादी का हनन किया जा रहा है। ऐसे में तथाकथित स्वयम्भू लोकतंत्र के सेनानी क्या मात्र पेंशन लेने के लिए प्रगट होते रहेंगें ? मोदी सरकार के लोकतंत्र विरोधी कृत्यों के खिलाफ आवाज उठाने से ये तथाकथित सेनानी क्यों डर रहे है? मोदी भाजपा के लोकतंत्र विरोधी कृत्यों को सफल बनाने में तथाकथित सेनानी क्यों जुटे हैं?

11-05-2020
शराब दुकानों को बंद करवाने भाजपा नेताओं को राष्ट्रपति भवन भी जाना था : धनंजय ठाकुर

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा है कि भाजपा के नेता स्वीकार करें ना करें देश की जनता समझ गई है लॉक डाउन 3.0 के दौरान देशभर में खुले शराब दुकानों के लिए केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार है। धनंजय ने राजभवन पहुंचे भाजपा के नेताओं से सवाल पूछा है कि कोविड-19 महामारी के दौरान लॉक डाउन में देशभर में क्या दुकान खुलेगी, क्या बंद रहेगी,यह तय करने का अधिकार किसके पास में है? भाजपा नेताओं को ज्ञात होगा लॉक डाउन 1.0 में देशभर में शराब की दुकान मोदी सरकार के निर्देश पर बंद हई थी। ऐसे में मोदी सरकार ने लॉक डाउन 3.0 में देशभर में शराब, गुटखा, तंबाकू बिक्री की छूट क्यों प्रदान की ? पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित भाजपाा नेताओं को लॉक डाउन 3.0 के दौरान मोदी सरकार की ओर से देशभर में खोली गई शराब दुकानों को बंद कराने राजभवन के साथ राष्ट्रपति भवन भी जाना चाहिए।

 

20-02-2020
भाजपा के राजभवन मार्च पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया, धान खरीदी के अंतिम तिथि में किसानों की याद आई

रायपुर। भाजपा नेताओं के राजभवन मार्च पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि धान खरीदी के अंतिम तिथि में भाजपा को किसानों की याद आई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार 19 लाख 52 हजार 736 पंजीकृत किसानों से प्रति एकड़ 15 क्विंटल धान 2500 के दाम पर 82 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीदी पूरा कर ली है। बीते तीन महीने से चल रही धान खरीदी की प्रक्रिया के दौरान भाजपा के कथित किसान हितचिंतक नेता गहरी नींद में थे। धान खरीदी के अंतिम दिन नींद से जागे भाजपा के नेता रंग बिरंगे कपड़े पहनकर चमचमाती कारों में राजभवन जाने के बजाए किसानों के पास जाते तो सच्चाई का पता चल जाता। किसानों ने तो धान बेच दिया है और खाते में समर्थन मूल्य की राशि आ गई है।

बहुत जल्द धान के भाव के अंतर की राशि मिलेगी, इस बात को लेकर किसान आश्वस्त है। किसान को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भरोसा है। किसान को कांग्रेस पर भरोसा है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राज्यपाल के भी संज्ञान में है कि केंद्र की मोदी सरकार सेंट्रल पूल में चावल लेने किस प्रकार से शर्तें लागू की है और उन शर्तों को शिथिल करने के लिए राज्यपाल ने भी केंद्र सरकार को पत्र लिखकर आग्रह किया था। आज किसानों के हितैषी बनने वाले भाजपा के नेता उस दिन कहां थे जब केंद्र की मोदी सरकार किसानों के धान को 2500 रुपए क्विंटल में खरीदने पर अड़ंगा लगाया और प्रदेश भर के 20 लाख किसानों ने केंद्र सरकार को आग्रह पत्र लिखकर नियम को शिथिल रखने की मांग की। तब यही भाजपा के नेता किसानों के आर्थिक उन्नति में बाधक बने थे और केंद्र के मोदी सरकार के समर्थन में बयान बाजी कर रहे थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804