GLIBS
18-10-2020
आईपीएल में सट्टा खेलाते एक आरोपी गिरफ्तार, 1 लाख नगद जब्त

जांजगीर चाम्पा। आईपीएल का खेल शुरू होते ही सटोरियों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। सट्टा- पट्टी में हजारों लाखों का खेल चल रहा है। सिटी कोतवाली पुलिस को रविवार को बड़ी सफलता मिली है। कोतवाली पुलिस ने 1 लाख नगद और मोबाइल के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम आकाश बजाज है। आरोपी से डेढ़ लाख की सट्टा-पट्टी जब्त की गई है। 

 

14-10-2020
आईपीएल में लाखों का सट्टा लगवाने वाले 6 सटोरिएं गिरफ्तार, 10 मोबाइल सहित सट्टापट्टी बरामद

महासमुन्द। आईपीएल किक्रेट में सट्टा लगवाने वाले 6 सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर किया है। सटोरियों के पास से 10 मोबाइल, 6 सट्टा पट्टी बरामद की गई। सभी सटोरियों के खिलाफ धारा जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार साइबर सेल की टीम को सूचना मिली कि बसना थाना क्षेत्र में चेन्नई सुपर किंग एवं सनराइजर हैदराबाद क्रिकेट मैच में बालिंग, बैंटिंग एवं मैच के अंतिम परिणाम तक रूपए का दांव लगाकर ऑनलाइन क्रिकेट मैच सट्टा खेला जा रहा है। साइबर सेल की टीम बसना क्षेत्र के कुछ नामचीन सटोरियों को चिन्हांकित कर उस पर पहले से नजर रखी हुई थी। मुखबीर से सूचना पर बाजार पारा में दो लोग आईपीएल सट्टा खेला रहे है।

साइबर सेल एवं थाना बसना की टीम तत्काल बाजार पारा पहुचकर घेराबंदी कर दो युवक अमन बजाज उम्र 26 वर्ष अहिल्या विहार कालोनी बसना व सुमीत सलूजा उम्र 29 वर्ष बाजार पारा बसना को पकड़ा। पूछताछ पर सटोरियों ने जानकारी दी कि चेन्नई सुपर किंग एवं सनराइजर हैदराबाद मैच में मोबाइल फोन से ग्राहको से रूपए का दांव लगवाकर सट्टा खेला जा रहा था। आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि नेमीचंद गिधापाली, भुनेन्द्र चैधरी झारबंद बसना, दीपक चैधरी झारबंद, सुभाष चौधरी सकरी, रूपधर चौधरी, शम्बा कुमार नंद गिधापाली से भी आईपीएल क्रिकेट मैंच में लाइन नम्बर देकर मोबाइल के माध्यम से सट्टा-पट्टी खिलावा जा रहा है। पुलिस ने आरोपियों निशानदेही पर सभी लोगों को भवंरपुर क्षेत्र में घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है। बसना पुलिस ने सभी सटोरियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 10 मोबाइल कीमत 1 लाख 23 हजार के साथ 6 सट्टा पट्टी बरामद कर सभी के खिलाफ धारा 4क जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की। 

 

13-10-2020
विराट और डीविलियर्स ने रचा इतिहास, 10 शतकीय साझेदारी करने वाली बनी पहली जोड़ी  

नई दिल्ली।  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज एबी डीविलियर्स की जोड़ी आईपीएल के इतिहास में 10 शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गए हैं। बेंगलुरु का सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ मुकाबला हुआ था जहां विराट और डी विलियर्स ने तीसरे विकेट के लिए 46 गेंदों में 100 रन की साझेदारी की थी। अपनी टीम को 194 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। डीविलियर्स ने 33 गेंदों में नाबाद 73 और विराट ने 28 गेंदों में नाबाद 33 रन बनाए। बेंगलुरु ने यह मैच जीता।

विराट और डीविलियर्स आईपीएल में 10 बार शतकीय साझेदारी कर चुके हैं,जो आईपीएल इतिहास की सर्वाधिक शतकीय साझेदारियां हैं। इस सूची में दूसरे नंबर पर विराट और क्रिस गेल है,जिन्होंने नौ बार शतकीय साझेदारी की है। शिखर धवन और डेविड वार्नर की जोड़ी ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए छह बार शतकीय साझेदारी की है। हैदराबाद के जॉनी बेयरस्टो औऱ वार्नर के बीच पांच बार जबकि कोलकाता के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर तथा रॉबिन उथप्पा के बीच पांच बार शतकीय साझेदारी हुई है।

 

 

11-10-2020
आईपीएल मैच में हारे पैसों की देनदारी के कारण नाबालिग का अपहरण

राजनांदगांव। जिले के सोमानी में रविवार को एक नाबालिग के अपहरण का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि एक ढाबा संचालक के नाबालिग बच्चे को आईपीएल मैच में सट्टा लगाते हारे पैसों की देनदारी के कारण रायपुर, भिलाई, महासमुंद और सरायपाली के खाईवालों की ओर से अपहरण की आशंका जताई जा रही है। अपहरणकर्ताओं के खिलाफ सोमानी थाने में धारा 363, 364A, 384 का अपराध दर्ज कर पुलिस नाबालिग की तलाश कर रही है।

08-10-2020
आईपीएल मैच में सट्टा खेलवाने वाले 5 सटोरिए गिरफ्तार, लाखों की सट्टा-पट्टी जब्त

महासमुन्द। आईपीएल क्रिकेट सट्टा खेलाते 5 आरोपियों को सिटी कोतवाली पुलिस और साइबर सेल की टीम ने संयुक्त कार्रवाई में गुरुवार को गिरफ्तार किया है। सटोरियों से लाखों का सट्टा पट्टी, 13,050 रुपए नगद और 1 कार जब्त की है। पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर को सूचना मिल रही थी कि कुछ लोग आईपीएल में चलने वाले क्रिकेट मैच में सट्टा खेलने व खेलाने का कार्य कर रहे हैं। सूचना पर पुलिस अधीक्षक ने जिले के समस्त थाना, चैकी प्रभारियों को कार्यवाही करने निर्देशित किया था। साइबर सेल की टीम को हाईटेंक रूप से चलने वाले सट्टा के लिंक को चिन्हांकित करने के लिए निर्देशित किया गया था। साइबर सेल की टीम को सूचना मिली शहर के कुछ लोग आईपीएल सट्टे के इस गोरख धंधे में संलिप्त है और  हाईटेक तरिके से सट्टा खेल एवं खेला रहे हैं। मुखबिरों ने पुलिस को जानकारी दी कि शंकर नगर वार्ड नं 1 में एक सफेद रंग की सेन्ट्रों कार क्रमांक सीजी 06 जी.क्यू 6769 और एक मोटर सायकल होण्डा पैशन प्रो सीजी 06 पी 5729 खड़ी है। कार में चार लोग बैठे कर चेन्नई सुपर किंग एवं कलकत्ता नाइट राइडर के मध्यय चलने वाले आईपीएल क्रिकेट मैच पर मोबाइल के माध्यम से सट्टा-पट्टी में रूपए-पैसे का दांव लगवा रहा है। साइबर सेल और थाना सिटी कोतवाली की टीम तत्काल मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर चारों युवक को गिरफ्तार किया। आरोपी अमित गुरूदत्ता, कमलजीत सिंह, नितिन गुप्ता, यशवंत चंद्राकर शामिल है। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने नगदी 13050 रुपए, 2,83,000 की सट्टा-पट्टी, 1 सेंट्रो कार, 1 मोटर सायकल, 4 नग मोबाइल फोन और 8 नग स्क्रीनशाॅट पेपर जब्त कर थाना सिटी कोतवाली में 13 जुआ एक्ट की तहत कार्यवाही की गई।  

इसी प्रकार सांकरा थाना क्षेत्रांतर्गत एक स्कूल के पीछे स्ट्रीट लाइट के पास एक व्यक्ति कार क्रं सीजी 10 एन.ए 8880 में बैठ कर चेन्नई सुपर किंग एवं कलकत्ता नाइट राइडर के मध्य चल रहे मैच पर सट्टा खिला रहा है। साइबर सेल टीम एवं थाना प्रभारी ने घेराबंदी कर राकेश अग्रवाल को सट्टा-पट्टी खेलाते रंगे हाथे पकड़ा। उसके कब्जे से 1 मोबाइल में ग्राहकों के लेनदेन का दांव पर लगा रकम 2,55,000 की सट्टा-पट्टी, नगदी 3140 रुपए, 3 मोबाइल, 1 कार जब्त कर आरोपी के विरूद्ध जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।

08-10-2020
15 लाख के सट्टा-पट्टी के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/जगदलपुर। जिला मुख्यालय के कोतवाली पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट मैच का सट्टा खेलाते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से पुलिस ने 11 हजार रुपए और 15 लाख के सट्टा-पट्टी सहित चार मोबाइल फोन बरामद किए हैं। कोतवाली टीआई एमन साहू ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि एक युवक यशवंत नाहटा हाउसिंग बोर्ड कालोनी के सामने धरमपुरा इलाके में सांई गैसे एजेंसी के पास आईपीएल का सट्टा खेला रहा था। उस पर कार्यवाही करते हुए युवक को गिरफ्तार किया है। मौके पर आरोपी के कब्जे से नगदी रकम 11 हजार रुपए, 4 नग मोबाइल, 15 लाख का सट्टा-पट्टी जब्त कर आरोपी के विरूद्ध धारा 4-क जुआ एक्ट की कार्यवाही की गई।

04-10-2020
सटोरियों का चल रहा त्यौहार, पुलिस की नजरें हो गई कमजोर....

धमतरी। इन दिनों कहा जाए तो सटोरियों का का त्यौहार चल रहा है। आईपीएल की शुरुआत होते ही त्यौहार शुरू हो जाता है। इसके साथ ही पुलिस और सटोरियों का पकड़म पकड़ाई खेल भी शुरू हो जाता है। बता दें कि छत्तीसगढ़ के हर जिले से आईपीएल शुरू होते ही सटोरियों की पकड़े जाने की खबर सामने आ रही,जो कि सराहनीय है,लेकिन जुआरियों और सटोरियों का गढ़ कहे जाने वाले धमतरी जिले में शायद इस बार ये अवैध कारोबार नहीं चल रहा है, क्योंकी धमतरी जिले में अभी तक किसी भी सटोरियों जो कि आईपीएल में पैसा लगाने और खिलाने वालों पर अभी तक कार्यवाही नहीं हुई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार धमतरी जिले में सटोरियों को नेताओं और अधिकारियों का संरक्षण तो है ही अब ये बात भी सामने आ रही है कि पुलिस द्वारा भी संरक्षण दिया जाने लगा है, जिससे पुलिस की छवि खराब होते नज़र आ रही है।

इस ऑनलाइन के दौर में सटोरियों का भी ऑनलाइन काम चालू हो चुका है,जिसके लिए पुलिस का एक अलग विभाग भी है,जिसे साइबर सेल भी कहते है,जो इन सब चीज़ों पर नज़र रखता है। यही वो साइबर सेल है,जिससे कुछ सालों पहले अवैध धंधे करने वाले लोग कांपते थे, लेकिन अब इनका कुछ सालों से अता पता नही है, ना ही कुछ सालों से इस डिपार्टमेंट का प्रभारी नियुक्त किया गया है। शायद एक कारण ये ही है कि अवैध धंधे खुलेआम पनप रहे हैं। अब देखना ये होगा कि कब तक ऐसे ही चलता रहेगा, क्या पुलिस वक़्त रहते नींद से उठ पाएगी या ये अवैध धंधे ऐसे ही चलते रहेंगे और या किसी की जिंदगी या किसी का परिवार ऊजड़ता रहेगा।

03-10-2020
आईपीएल में सट्टा लगाते दो सटोरिए गिरफ्तार, नगदी और सट्टा पर्ची जब्त

रायपुर/जगदलपुर। जिला मुख्याल में आईपीएल में सट्टा लगाते बीते कल दो सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों सटोरियों सन्नी साव एवं फयाज ढेबर से कोतवाली पुलिस ने 20 हजार 2 सौ रुपए और 4 मोबाइल के साथ 10 लाख रुपए की सट्टा पर्ची जब्त की है। नगर पुलिस अधीक्षक हेमसागर सिदार ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत घरमपुरा पीजी कॉलेज चौक के पास क्रिकेट आईपीएल 20-20 मैच में कुछ व्यक्तियों ने मोबाइल से सट्टा लगाकर अवैध रूप से धन अर्जित करने की सूचना पर थाना कोतवाली के उपनिरीक्षक पियुष बघेल, चोवादास गेंदले, बबलू ठाकुर, प्रकाश ठाकुर भूपेन्द्र नेताम व पेट्रोलिंग पार्टी सउनि विनायक सिंह ठाकुर व सायबर सेल के मौसम गुप्ता व दीपक कुमार की टीम तैयार की गई एवं उक्त स्थान पर दबिश दिया गया। जहां किंग्स इलेवन पंजाब और मुम्बई इंडियंस टीम के बीच हो रहे मैच पर रुपयों का दांव लगाकर सट्टा-पट्टी खेल रहे व्यक्तियों से नाम पता पूछने पर सन्नी साव और फयाज ढेबर बताया है।

30-09-2020
आईपीएल का सट्टा लगाने वाले शाम ​में गिरफ्तार और रात में रिहा, पूछताछ में कर सकते थे बड़ा खुलासा

कवर्धा। आईपीएल में सट्टा लगा रहे चार युवकों को पुलिस ने शाम को पकड़ा और रात में छोड़ दिए। जबकि शहर के लोग मान रहे हैं कि यदि उन्हें रातभर रखती और पूछताछ करती तो और भी बड़े खुलासे होते, लेकिन कोतवाली पुलिस ने ऐसा न कर उन्हें थाने से ही वापस भेज दिया,  जबकि सट्टा के मेन आरोपियों तक पुलिस पहुँच गई थी। जिले में जुआ, सट्टा, आबकारी पर अंकुश लगाने पुलिस अधीक्षक केएल ध्रुव के निर्देशन पर थाना प्रभारी प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक निमितेश सिंह ने टीम बनाकर जुर्म जरायम पतासाजी पर हमराह स्टाफ के टाउन रवाना हुआ था।

इस दौरान मुखबीर से सूचना मिला कि शहर के कई जगहों में आईपीएल क्रिकेट मैच में रुपए पैसे का दांव लगाकर सट्टा खेला कर अवैध धन अर्जित कर रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों में चार टीम बनाकर रवाना किया गया जिसमें अब्दुल मुकिम, नारायण गुप्ता, सोनू निषाद, राहुल, जानी ठाकुर को आईपीएल सट्टा खेलाते हुए पाए गए। आरोपियों से 1,00,050 रुपए, सट्टा पट्टी और 6 नग मोबाइल जब्त कर थाना कवर्धा में अपराध पंजीबद्ध किया है।

26-09-2020
ऑनलाइन सट्टा खेलने का प्रचलन बढ़ा,पनप रहा है सट्टा कारोबार

धमतरी। जिले में सट्टा का अवैध कारोबार कागज से लगभग खत्म हो चुका है, इसकी जगह अब ऑनलाइन सट्टा ने ले लिया है। शहर से लेकर गांवों में सट्टा जोरों पर है। इसमें युवा वर्गों की संलिप्तता बढ़ गई है। इन दिनों आईपीएल शुरू होते ही इसमें सट्टा लगाने वाले लोगों में बढ़ोतरी हुई है। ऑनलाइन अवैध सट्टा जिले के धमतरी शहर, नगरी,मगरलोड, कुरुद इलाकों से संचालित किया जा रहा है। आईपीएल की शुरुआत होते ही लाखों का नहीं बल्कि करोडों का कारोबार किया जाता है। पूर्व में इस अवैध धंधे पर कार्रवाई की गई थी परंतु कोई ठोस कार्रवाई नहीं किए जाने पर लोगों का डर खत्म हो चुका है। खाईवालों के पकड़े जाने पर पुलिस के पास अधिकारी या नेता का कॉल आ जाता है।

 

25-09-2020
आईपीएल का सट्टा खेलाते आरोपी गिरफ्तार, 20 लाख की सट्टा-पट्टी जब्त

रायपुर। शहर के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के महामाया मंदिर के पास एक युवक अपने घर पर ही किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी के बीच खेले जा रहे मैच में मोबाइल और टीवी से रुपये पैसों का दांव लगा रहा ​था। मौके पर पुरानी बस्ती थाना पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि आरोपी सागर शर्मा मोबाइल व टीवी के माध्यम से मैच में रुपए दांव में लगाकर क्रिकेट सट्टा खेलाते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया है। पुलिस ने आरोपी से 2 मोबाइल, 1 टीवी, 15 हज़ार रुपए नगद के साथ 20 लाख रुपयों का सट्टा-पट्टी जब्त की है। आरोपी के विरुद्ध जुआ एक्ट की धारा 4 (क) के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

25-09-2020
आईपीएल में सट्टा खिलाने वाला गिरफ्तार, 15 लाख की सट्टा-पट्टी और 65 हजार नगद जब्त

रायपुर/बिलासपुर। कोतवाली पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा खिलाने वाले सटोरियों को जूना से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के पास से 15 लाख का सट्टा-पट्टी, 65 हजार नगद, 2 नग मोबाइल व एलसीडी टीवी जब्त किया है। पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उमेश कश्यप ने सभी थाना प्रभारियों को आईपीएल क्रिकेट मैच के दौरान सट्टा खिलाने वालों पर नजर रखने का निर्देश दिया है। इसी कड़ी में सिटी कोतवाली पुलिस निरीक्षक कलीम खान को मुंबई इंडियंस एवं कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच चल रहे मैच में सरकंडा थाना क्षेत्र के अशोक नगर निवासी पुष्प राज देवांगन ने साव धर्मशाला के पास सट्टा खिलाने की सूचना मिली। निरीक्षक ने इसकी जानकारी सीएसपी कोतवाली निमेष बरैया को दी एवं टीम के साथ साव धर्मशाला के पास छापामार कार्रवाई की। कार्रवाई में सट्टा खिला रहे पुष्प देवांगन को पकड़ा गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804