GLIBS
29-09-2019
एस श्रीसंत भाजपा में होंगे शामिल, कहा - 2024 में शशि थरूर के खिलाफ लडूंगा चुनाव

नई दिल्ली। खिलाड़ियों और बॉलीवुड एक्टरों का राजनीति में आने का सिलसिला अब भी जारी है। इसी बिच एक और क्रिकेटर ने भाजपा का दामन थमने का ऐलान किया है। दरअसल आईपीएल में मैच फिक्सिंग के आरोप में सात साल की सजा भुगत रहे क्रिकेटर एस श्रीसंत ने भाजपा में शामिल होने की बात कही है। श्रीसंत ने एक इंटरव्यू में कहा कि वह कांग्रेस नेता शशि थरूर को हराने के लिए 2024 में भाजपा के टिकट पर तिरुवनंतपुरम सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग के चलते 13 सितंबर 2013 को भारतीय बीसीसीआई की अनुशासनात्मक समिति ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन पिछले ही महीने बीसीसीआई ने श्रीसंत पर लगे प्रतिबंध को घटाकर सात साल कर दिया।

उनपर से प्रतिबंध 2020 के अगस्त में खत्म होगा। एस श्रीसंत ने कहा कि मैं शशि थरूर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं। वही एक व्यक्ति हैं, जो मुझे समझते हैं और मुश्किल वक्त में उन्होंने मेरा साथ दिया, लेकिन मैं उन्हें तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट से चुनाव में हराऊंगा। सुप्रीम कोर्ट ने 15 मार्च को तेज गेंदबाज पर लगे आजीवन प्रतिबंध को समाप्त कर दिया था। अदालत ने बीसीसीआई लोकपाल से तीन महीने के भीतर श्रीसंत की सजा का पुन: निर्धारण करने के लिए कहा था। मामले को देख रहे जस्टिस डीके जैन ने 24 अगस्त को सजा का पुन: निर्धारण करते हुए श्रीसंत की सजा सात साल कर दी।

 

07-09-2019
विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने जारी किया कारण बताओ नोटिस, जानिए क्यों......

नई दिल्ली। विकेटकीपर बल्लेबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक को बीसीसीआई ने कारण बताओ नोटिस दिया है। बीसीसीआई ने कार्तिक को यह नोटिस कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स के ड्रेसिंग रूम में जाने के कारण दिया है। कार्तिक टीम के कोच ब्रैंडन मैक्कलम के साथ ड्रेसिंग रूम में थे। मैक्कलम को हाल ही में कोलकाता का भी कोच नियुक्त किया गया है। बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि कार्तिक को ऐसा करने से पहले इजाजत लेनी चाहिए थी क्योंकि वह अभी भी बोर्ड के केंद्रीय अनुबंध प्राप्त खिलाड़ियों की सूची में हैं। कार्तिक को सात दिनों के अंदर इस नोटिस का जवाब देना है। अधिकारी ने कहा, "चूंकि वह भारतीय टीम के खिलाड़ी हैं ऐसे में कुछ प्रोटोकॉल होते हैं जिनका पालन करना होता है।

वह केंद्रीय अनुबंध में शामिल हैं और ऐसे में वह बीसीसीआई की इजाजत के बिना सीपीएल के ड्रेसिंग रूम में नहीं जा सकते। उन्हें सात दिनों के अंदर नोटिस का जवाब देना होगा।" त्रिनबागो और कोलकाता दोनों की फ्रेंचाइजियों का मालिकाना हक भारतीय अभिनेता शाहरुख खान के पास है। लेकिन बीसीसीआई अपने रुख पर साफ है कि भारतीय खिलाड़ियों का विदेश की टी-20 लीगों से कोई लेना-देना नहीं है। यह बात हालांकि साफ नहीं है कि कार्तिक का ड्रेसिंग रूम में जाना आम तौर पर किया गया व्यवहार था या आईपीएल के अगले सीजन को लेकर रणनीति बनाने को लेकर वह वहां गए थे। कार्तिक का भविष्य अब इस बात पर निर्भर करता है कि प्रशासकों की समिति (सीओए) इस मसले को किस तरह से देखती है। अधिकारी ने कहा, "देखना होगा कि सीओए उनके जवाब को किस तरह से लेती है।"


 

22-05-2019
आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड रवाना

नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया आज इंग्लैंड रवाना हो गई।  30 मई से होने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को बेहद मजबूत दावेदार माना जा रहा है। वर्ल्ड कप 30 मई से 14 जुलाई तक चलेगा। कप्तान विराट कोहली ने साफतौर पर कहा कि विश्व कप में जो भी टीम दबाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी, वो कामयाब होगी।

विराट ने कहा, 'विश्व कप में सबसे जरूरी होता है कि आप दबाव को कैसे हैंडल करते हैं, ना कि कंडीशन्स को। हमारे सभी गेंदबाज फ्रेश हैं और कोई भी थका हुआ नजर नहीं आ रहा है।' इसी महीने 12 मई को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खत्म हुआ है। 23 मार्च से लेकर 12 अप्रैल तक लगातार क्रिकेट खेलने के बाद खिलाड़ियों की फिटनेस और थकान को लेकर काफी चर्चा हो रही थी। जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस की ओर से फाइनल मैच तक खेले और उनकी थकान क्रिकेट पंडितों और फैन्स के लिए चिंता का सबब बनी हुई थी।  

वर्ल्ड कप 2019 के लिए रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री ने मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। शास्त्री ने साफ किया कि केदार जाधव पूरी तरह फिट हैं शास्त्री ने कहा, 'जाधव पूरी तरह से फिट हैं और टीम के साथ जा रहे हैं।' टीम के कोच शास्त्री ने धौनी का काफी अहम बताया है। शास्त्री ने कहा, 'वो टीम के लिए काफी अहम हैं। एक पूर्व कप्तान होने के नाते वो कई तरह से टीम की मदद कर सकते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर भी वो शानदार हैं। आप उनके रन आउट, स्टम्पिंग देख लीजिए। वो मैच में काफी अहम होते हैं। जो मैच का रिजल्ट बदल सकते हैं। आप आईपीएल में ही उन्हें देख लीजिए। उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया।'

11-05-2019
आईपीएल का महामुकाबला 12 मई को, भिड़ेंगे चेन्नई और मुंबई के महारथी

नई दिल्ली । आईपीएल के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस 12 मई को मुकाबला होगा। रविवार को होने वाले इस टूर्नामेंट के 12वें संस्करण के फाइनल में चौथी बार खिताब के लिए एक-दूसरे को कड़ी चुनौती देंगी।

चेन्नई और मुंबई आईपीएल में तीन-तीन बार खिताब जीत चुकी हैं और दोनों की नजरें चौथी बार खिताब पर हैं। आईपीएल इतिहास के दो सबसे सफल कप्तानों चेन्नई के महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई के रोहित शर्मा एक-दूसरे को चुनौती देने के लिए कमर कस चुके हैं। टूर्नामेंट के लीग चरण में मुंबई चोटी और चेन्नई दूसरे स्थान पर रही थीं।चेन्नई ने इससे पहले 2008, 2010, 2011, 2012, 2013, 2015 और 2018 के फाइनल में जगह बनायीं थी और उसने 2010, 2011 तथा 2018 में खिताब जीता था।

दूसरी तरफ मुंबई का यह पांचवां फाइनल है। मुंबई ने इससे पहले 2010, 2013, 2015 और 2017 के फाइनल में जगह बनायी थी और उसने 2013, 2015 तथा 2017 में खिताब जीता था। रविवार को होने वाले फाइनल और खिताबी मैच के लिए दोनों टीम के महारथी अपना पूरा दम लगाएंगे। 

07-05-2019
आईपीएल मैच में सट्टा खिलाते युवक गिरफ्तार

 रायपुर। राजधानी पुलिस इन दिनों आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाते लगातार आरोपियों को पकड़ रही है। सिविल लाइन पुलिस ने बीती रात कटोरातालाब में दबिश देकर नकदी सहित 7 नग मोबाइल व सट्टा पट्टी के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। 

बीती रात सिविल लाइन पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कटोरातालाब स्थित एक पान ठेला के पास दबिश देकर आरोपी योगेश नामदेव को गिरफ्तार किया। आरोपी योगेश आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा खिला रहा था। पुलिस ने आरोपी के पास से सट्टा-पट्टी कॉपी, 7 नग मोबाइल फोन व नगदी 2100 रुपए जब्त किए है।

 

 

22-04-2019
धोनी के मास्टर क्लास के बावजूद चेन्नई एक रन से हारी

बेंगलुरु। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नाबाद 84 रन की जबरदस्त पारी के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के हाथों आईपीएल- मुकाबले में रविवार को रोमांचक संघर्ष में एक रन से हार सामना करना पड़ा जिससे चेन्नई का प्लेआॅफ में जाने का इंतजार बढ़ गया। चेन्नई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 26 रन चाहिए थे और धोनी ने पहली पांच गेंदों पर 4,6,6,2,6 रन जड़ दिए। अंतिम गेंद पर चेन्नई को दो रन की जरूरत थी और धोनी गेंद चूकने पर एक रन लेने की कोशिश की लेकिन शार्दुल ठाकुर रन आउट हो गए। धोनी ने अकेले अपने दम पर मैच को रोमांचक बना दिया। बेंगलुरु ने सात विकेट पर 161 रन बनाये जबकि चेन्नई ने आठ विकेट पर 160 रन बनाये। धोनी ने मात्र 48 गेंदों पर पांच चौके और सात छक्के उड़ाते हुए नाबाद 84 रन ठोके जो ट्वंटी-20 में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर था। चेन्नई की 10 मैचों में यह तीसरी हार थी जबकि बेंगलुरु की 10 मैचों में यह तीसरी जीत थी।

17-04-2019
आईपीएल क्रिकेट मैच में सट्टा खिलाते 4 सटोरिए गिरफ्तार

रायपुर। राजेन्द्र नगर पुलिस की टीम ने हिमालयन हाईट्स में दबिश देकर चार सटोरिए को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से नकदी 22,200 रुपए, 9 मोबाइल सहित लाखों रुपए की सट्टा पट्टी जब्त की है। न्यू राजेन्द्र नगर थाना की टीम और साइबर सेल की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर हिमालयन हाईट्स के ब्लॉक नंबर 8 के मकान नंबर 175 में दबिश दी। वहां पर आईपीएल मैच पंजाब वर्सेस राजस्थान में सट्टा संचालित करते हुए आरोपी रवि दखवानी, सुमित रंगलानी, भगवानदास पंजवानी एवं मनोज कुमार जैन को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने नकदी 22,200 रुपए, 9 मोबाइल सहित लाखों रुपए के सट्टा पट्टी जब्त किए है। मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 4(क) जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

 

 

17-04-2019
आईपीएल में जुआ खेलते चार गिरफ्तार

रायपुर। आईपीएल में पंजाब-राजस्थान टीम पर हार जीत का दांव लगाकर मोबाइल के माध्यम से सट्टापट्टी लिखकर जुआ खेलते चार लोगों को पुलिस ने धरदबोचा है। थाना कबीरनगर में मुखबिर सूचना पर आरोपी मो.रियाज ऊर्फ रिन्कू, निवासी रोटरीनगर, दिगम्बर पटेल, अशोक नगर गुढ़ियारी

तरूण वर्मा निवासी हीरापुर, संदीप यादव निवासी रामकुंड को पुलिस ने पकड़ा है। इनके कब्जे से 3 लाख 42 हजार की सट्टापट्टी और नगद 36 हजार 540 रुपए और मोबाइल जब्त किया गया।  आरोपियों से विस्तृत पूछताछ पर थाना कबीरनगर में जुआ एक्ट और भादवी की धारा 109 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया।

14-04-2019
आईपीएल 12वां सीजन : दिल्ली कैपिटल्स हार का बदला लेने भिड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद से 

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स में भिड़त होगी। मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला रात 8 बजे से शुरू होगा। दोनों टीमें इस सीजन में दूसरी बार एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी। इससे पहले हैदराबाद ने दिल्ली को पांच विकेट से शिकस्त दी थी और अब दिल्ली की टीम हार का बदला चुकता करने उतरेगी। 

पिछले दो मुकाबलों में जीत दर्ज करने के बाद दिल्ली का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ हैदराबाद को अपने पिछले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और टीम चाहेगी कि अब वह जीत की पटरी पर लौटे। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन फॉर्म में लौट आए हैं। धवन ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछले मैच में नाबाद 97 रन की पारी खेलकर दिल्ली को सात विकेट से शानदार जीत दिलाई थी। इसके अलावा टीम को अपने विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिन्होंने पिछले मैच में बेहतरीन 46 रन बनाए थे।

13-04-2019
जीत का खाता खोलने उतरेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, किंग्स ईलवेन पंजाब से होगी भिंड़त,   

नई दिल्ली। आईपीएल के 12वें सीजन में शनिवार रात को किंग्स ईलवेन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में मुकाबला होगा। बेंगलुरु की टीम इस मैच से अपनी हार का सिलसिला तोड़ना चाहेगी। पंजाब ने अपने सात मैचों में चार में जीत हासिल की है। दूसरी तरफ विराट कोहली के नेतृत्व वाली बेंगलुरु की टीम अभी भी जीत की तलाश में हैं। बेंगलुरु ने अभी तक आईपीएल 12 में छह मैच खेले हैं और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वह अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर हैं। कोहली की टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में लड़खड़ाती दिखी है। कोहली और उनके साथी अब्राहम डिविलियर्स ने हालांकि अपनी क्लास दिखाई है, लेकिन कोई और उनका साथ देता नहीं दिखा है। यह इस टीम की कमजोरी भी है कि टीम काफी हद तक कोहली और डिविलियर्स पर निर्भर रहती है, वहीं गेंदबाजी में बेंगलुरु के लिए युजवेंद्र चहल के अलावा कोई और गेंदबाज कमाल नहीं दिखा पाया है।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली ने 33 गेंदों पर 41 रन बनाए थे तो वहीं मोइन अली ने 18 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली थी। कोहली की नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठने लगे हैं। टीम की फिल्डिंग भी सही नहीं रही है। लगभग हर मैच में टीम के खिलाड़ियों ने कैच छोड़े हैं।

आज की संभावित टीम 

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह।

08-04-2019
पंजाब और हैदराबाद आज होंगे आमने-सामने किंग्स के खिलाफ सनराइजर्स का सक्सेस रेट 75%

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण का 22वां मुकाबला सोमवार को मोहाली में किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस सत्र में पहली बार आमने-सामने होंगी। हालांकि, आईपीएल में दोनों के बीच यह 13वां मुकाबला है। अब तक हुए 12 मैच में से हैदराबाद 9 को जीतने में सफल रही है। पंजाब सिर्फ 3 में ही जीत हासिल कर पाई है। सनराइजर्स हैदराबाद तालिका में 5 में से 3 मैच जीतने के बाद दूसरे नंबर पर है। पंजाब ने भी 5 में से 3 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के 6-6 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर हैदराबाद दूसरे और पंजाब 5वें नंबर पर है। ऐसे में पंजाब की कोशिश हैदराबाद को हराकर अंक तालिका में टॉप-4 में पहुंचने पर होगी।

07-04-2019
जोसफ के कहर से हैदराबाद ध्वस्त, जीते मुंबई इंडियंस

हैदराबाद। मुंबई इंडियंस ने वेस्ट इंडीज के दो खिलाड़ियों कीरोन पोलार्ड (नाबाद 46) की विस्फोटक पारी और पहली बार आईपीएल में खेल रहे विंडीज के तेज गेंदबाज अलजारी जोसफ (12 रन पर 6 विकेट) की जबरदस्त गेंदबाजी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल-12 में शनिवार को 40 रन से हरा दिया। मुंबई ने सात विकेट पर 136 रन का लड़ने लायक स्कोर बनाने के बाद जोसफ की शानदार गेंदबाजी से इसका बचाव कर लिया। हैदराबाद की टीम 17.4 ओवर में 96 रन पर ढेर हो गयी। आईपीएल इतिहास की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले जोसफ को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। हैदराबाद की पांच मैचों में यह दूसरी हार है जबकि मुंबई की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804