GLIBS
22-11-2020
गौ अष्टमी पर गौ रक्षा वाहिनी और देवराहा बाबा समिति ने की गौ माताओं की पूजा 

कोरिया। बैकुंठपुर में गौ रक्षा वाहिनी और देवराहा बाबा समिति के सदस्यों ने गौ अष्टमी पर प्रेमा बाग, बाल मंदिर और विभिन्न जगहों पर विचरण कर रही गौ माताओं की पूजा की गई। इसके साथ ही मिष्ठान, गुड़, चना और रोटी खिलाकर गौ अष्टमी मनाई गई। इसमें देवराहा बाबा समिति  के संरक्षक शैलेश शिवहरे, देवराहा बाबा समिति के अध्यक्ष आशीष शुक्ला, राजेश साहू, रवि सिंह, धीरेंद्र मिश्रा, वीरेंद्र सिंह, संतोष यादव, महेंद्र पांडे, मजय तिवारी, विजय नाथ तिवारी,  सुरेंद्र सिंह, अनुराग दुबे, प्रसंग जयसवाल, पीयूष राजवाड़े, जगत, पिंकू सिंह, संतोष यादव, डब्लू, पिंकू राजवाड़े, सुशील राजवाड़े, संतोष यादव, रूपम राजवाड़े, जगत प्रसाद, नंद कुमार यादव, पुजारी मिश्रा, अभिषेक दुबे, चंद्रप्रकाश राजवाड़े और गुलशन राजवाड़े उपस्थित थे।

04-01-2020
बैकुंठपुर में साफ सफाई व्यवस्था बद से बदतर

कोरिया। बैकुंठपुर के गौ रक्षा वाहिनी के जिला अध्यक्ष अनुराग दुबे ने नगर पालिका के पर आरोप लगाया हैं। उन्होंने कहा कि बैकुंठपुर नगर पालिका प्रशासन सोशल मीडिया में जानकारी मिलने के बाद ही साफ सफाई करता है। उन्होंने कहा कि बैकुंठपुर नगर पालिका में स्वच्छता अभियान साफ सफाई के लिए करोड़ों रुपए का सरकार के द्वारा आवंटन किया जाता है। उसके बाद भी बैकुंठपुर की सफाई व्यवस्था बद से बदतर है। उन्होंने कहा कि जब प्रिंट, सोशल मीडिया में जानकारी मिलती है तब ही उस गली मोहल्ले वार्ड की सफाई की जाती है। बैकुंठपुर से सटे चर्चा नगरपालिका स्वच्छता अभियान में चौथा नंबर पर रहा है। बैकुंठपुर नगरपालिका को स्वच्छता अभियान की रैंकिंग में 108 नंबर पर जगह मिली है।  

 

 

21-12-2019
कलश यात्रा में बड़ी संख्या में शामिल हुए श्रद्धालु

कोरिया। देवराहा बाबा समिति गौ रक्षा वाहिनी, महाकाल सेवा कमेटी और बैकुंठपुर के नागरिक, माताओं और बहनों ने शनिवार को श्रीमद् देवी भागवत कथा की विशाल कलश यात्रा निकाली। कलश यात्रा बाल मंदिर खरीद चौक से गेज नदी पहुंची। यहां पर पूजा अर्चना के बाद बाल मंदिर प्रांगण पहुंची और प्रसाद वितरण हुआ। कलश यात्रा में रामधनी गुप्ता,देवदत्त त्रिपाठी,शैलेश शिवहरे,अशोक जयसवाल,आशीष शुक्ला,रवि सिंह,अनुराग दुबे,नीरज पांडे,अनूप अग्रवाल, संतोष तिवारी, मनोज तिवारी,धीरेंद्र मिश्रा, शंभू महाराज,प्रभाकर सिंह, प्रदीप सोनी, बबलू महाजन,मनोज सोनी,संजू सोनी, रितिक शिवहरे, जगजीत सिंह,माया सोनवानी,मनोज सोनवानी, अभिषेक सिंह सहित बैकुंठपुर के समस्त श्रद्धालु उपस्थित हुए।

17-11-2019
घायल गौवंश को जगह के आभाव में त्रिपाल लगाकर मैदान में रखा

कोरिया। बैकुंठपुर एसईसीएल स्टेट बैंक के सामने कल रात घायल अवस्था में बैठी एक गौवंश की सूचना जब गौ रक्षा वाहिनी के सदस्यों को मिली तो उन्होंने जाकर देखा तो पता चला कि इस गौ वंश के सामने के पैर में गंभीर चोट लगी हुई है और गाय का पूरा शरीर बुखार से तप रहा था। इसके बाद वाहिनी के सदस्यों ने इसकी जानकारी डॉक्टर शर्मा को दी उन्होंने डॉक्टर शुक्ला को भेज करके गाय का इलाज करवाया। गौ रक्षा वाहिनी के अध्यक्ष अनुराग दुबे ने बताया कि गौ रक्षा वाहिनी के पास कोई भी उचित जगह नहीं रहने के कारण वहीं पर पन्नी लगा करके इस गौवंश को रखा गया है कि कम से कम ओश ना पड़े। क्योंकि गौ रक्षक के पास अब गौवंश को रखने के लिए कोई जगह बची ही नहीं है इससे काफी परेशानियां हो रही है। गौ रक्षा करने में विगत कई वर्षों से जगह की मांग की जा रही है लेकिन आज तक प्रशासन ने कोई सुध नहीं ली।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804