GLIBS
30-08-2019
एमिटी स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन में फिल्म निर्माण और निर्देशन पर कार्यशाला

रायपुर। एमिटी यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ में एमिटी स्कूल ऑफ कम्युनिकेशन द्वारा फिल्म निर्माण और निर्देशन पर एक कार्यशाला आयोजित की गई। प्रसिद्ध छत्तीसगढ़ी फिल्म निर्माता-निर्देशक मनोज वर्मा फिल्म निर्माण कार्यशाला के रिसोर्स पर्सन थे। कार्यशाला के तकनीकी सत्र में वर्मा ने मीडिया स्कूल के छात्रों को फिल्म निर्माण की बारीकियों को समझाया। उन्होंने फिल्म निर्माण के प्री-प्रोडक्शन, प्रोडक्शन और पोस्ट- प्रोडक्शन प्रक्रियाओं के प्रमुख बिंदुओं को बताया। 

उन्होंने संपादन के महत्व पर भी चर्चा की और फिल्म बनाने के स्थान, स्क्रीनप्ले, साउंड डिजाइन, कैमरा एंगल आदि के बारे में बताया। कार्यशाला के दौरान मीडिया स्कूल के छात्रों ने फिल्मों के निर्माण और निर्देशन से संबंधित प्रश्न पूछे। प्रो (डॉ) एससी नायक हेड ऑफ इंस्टीट्यूशन एमिटी स्कूल ऑफ  कम्युनिकेशन एमिटी यूनिवर्सिटी छत्तीसगढ़ ने मनोज वर्मा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मीडिया स्कूल के सभी छात्र और फैकल्टी सदस्य उपस्थित थे।

31-03-2019
 Ashwarya : फिल्म निर्देशन करना चाहती है ऐश्र्वर्या

मुंबई। पूर्व विश्व सुंदरी और बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन निर्देशन में हाथ आजमाना चाहतीं हैं। एक साक्षात्कार के दौरान उन्होंने कहा कि अब वह एक्टिंग के साथ ही निर्देशन में भी किस्मत आजमाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि मैंने इस पर काम करने के लिए कभी टाइम और एनर्जी नहीं लगाई। लेकिन अब मुझे इसके बारे में गंभीरता से सोचना पड़ेगा। मेरे सहयोगियों ने हमेशा मुझे चिढ़ाया है और उन्होंने कहा, आप एक निर्माता या निर्देशक की तरफ रुख क्यों नहीं करती हैं ? अपनी खुद की एक फिल्म बना लो। मुझे कई लोगों से प्रतिक्रिया मिल रही हैं इसलिए ये उत्साहजनक है। लेकिन उन्हें इस पर गंभीरता से सोचना पड़ेगा। पिछले साल ऐश्वर्या ने फिल्म फन्ने खां में अभियन किया था। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804