GLIBS
20-06-2020
मुकेश अंबानी दुनिया के टॉप टेन अमीरों में हुए शामिल

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी 64.6 अरब डॉलर (4926 अरब रुपये) के मालिक हो गए हैं। इसके साथ ही अब वह दुनिया के 9वें सबसे अमीर की लिस्ट में भी शामिल हो गए हैं। बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट की मानें तो इस समय भारत के मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे बड़े 10 अमीरों की लिस्ट में एकलौते एशिया के कारोबारी हैं। बता दें कि लॉक डाउन के बावजूद पिछले तीन माह में आए रिलायंस के शेयरों में तेजी की वजह से मुकेश अंबानी के नेटवर्थ 30 अरब डॉलर जो करीब 2288 अरब रुपये से अधिक बढ़ी है। बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज कंपनी ने खुद को अगले साल तक पूरी तरह कर्ज मुक्त करने के लक्ष्य को अभी ही हासिल कर लिया है। इसको लेकर कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बयान जारी किया है और कहा कि 31 मार्च 2021 तक कंपनी को कर्ज मुक्त बनाने के वादे को बहुत पहले ही पूरा कर लिया है। मुकेश अंबनी ने बयान जारी करते हुए कहा, "आज मुझे ये एलान करते हुए प्रसन्नता हो रही है कि हमने शेयरहोल्डर्ड के साथ जो वादा था कि रिलायंस को 31 मार्च 2021 तक कर्जमुक्त बनाएंगे, उसे बहुत पहले ही पूरा कर लिया गया है।

 

01-05-2020
छत्तीसगढ़ से रायपुर रेड और कोरबा ऑरेंज जोन में, 25 जिलों को ग्रीन जोन में रखा गया

रायपुर। रायपुर। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी सूची में छत्तीसगढ़ के लिए सुखद खबर है। लिस्ट में शामिल 27 जिलों में कोरोना वायरस के मौजूदा हालात के आधार पर 25 को ग्रीन जोन में रखा गया है। रायपुर अभी रेड जोन तो कोरबा रेड जोन से बाहर निकलकर ऑरेंज जोन में शामिल हो गया है। बता दें कि जिलों में कोरोना वायरस के मौजूदा हालात के आधार पर तीन जोन निर्धारित किए गए हैं। इसी तरह से देशभर में अलग-अलग जिलों को, वहां के मौजूदा हालात के अनुसार रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में रखा गया है।

29-04-2020
28 दिन में एक भी कोरोना का केस नहीं, जानिए कौन सा शहर ग्रीन जोन में

रायपुर/बिलासपुर। शहर में 28 दिनों में एक भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है। यहीं कारण है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी लिस्ट में बिलासपुर को ग्रीन जोन में शामिल कर लिया गया है। वहीं शहर में 60 से ज्यादा पुलिसकर्मियों का कोरोना टेस्ट भी किया गया है। बिलासागुड़ी में बुधवार को पुलिस जवानों की कोरोना जांच की गई। जानकारी के अनुसार इस दौरान एसपी, अन्य अधिकारी और जवानों को मिलाकर कुल 60 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए गए हैं। बताया जाता है कि सभी के टेस्‍ट निगेटिव ही आए हैं।

13-12-2019
5 आईएफएस अफसरों को पदोन्नति मिली बनाए गए एडिशनल पीसीसीएफ, देखें सूची...

रायपुर। राज्य सरकार ने मुख्य वन संरक्षक के 5 आईएफएस अधिकारियों को पदोन्नति देकर एडिशनल पीसीसीएफ बनाया है। पदोन्नत अधिकारियों में आनंद बाबू, कौशलेंद्र कुमार, वी शेट्टेपनावर, आलोक कटियार और अरुण कुमार पांडेय एडिशनल पीसीसीएफ बनाया गया है। देखें लिस्ट...

 

06-12-2019
Breaking : कांग्रेस ने लिस्ट जारी करने के बाद रायपुर सहित तीन जिलों में बदले नाम

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने लंबे मंथन के बाद नगरीय निकाय चुनाव 2019 के लिए नगर पालिक निगम रायपुर के प्रत्याशियों की सूची जारी की थी। सूची जारी करने के बाद अब रायपुर नगर निगम के लिए कांग्रेस ने संशोधित सूची जारी की है। वार्ड क्रमांक 15 ने. कन्हैयालाल बजरी वार्ड से राजेश जैन की जगह प्रकाश महेश्वरी का नाम घोषित किया है। इसी तरह नगर पालिक निगम बिलासपुर के गुरू घासीदास नगर वार्ड से सीमा धृतेश की जगह रेखा कांशी रात्रे को टिकट दिया गया है। नगर पालिक निगम दुर्ग के वार्ड क्रमांक 55 पुलगांव से हेमेश्वरी निषाद की जगह शकुंतला राजपूत को टिकट दिया है। इसी तरह नगर पंचायत डोंगरगांव के लिए जारी प्रत्याशियों की सूची में वार्ड 14 से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई थी, अब इस वार्स से शांतिबाई को टिकट दी गई है।

सूची देखने के लिए यहां ​क्लिक करें

 

05-11-2019
जन्मदिन विशेष: विराट कोहली हुए 31 साल के, इस लिस्ट में भी बने नं 1...  

नई दिल्ली। मौजूदा समय में दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक और भारतीय फैन्स के बीच रन मशीन के नाम से मशहूर कप्तान कोहली आज मंगलवार को 31 साल के हो गये हैं। 5 नवंबर 1988 को जन्मे विराट कोहली किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनाने वाले कप्तान विराट कोहली इस खास मौके पर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भूटान में हैं। करियर में अब तक 21000 से अधिक अंतर्राष्ट्रीय रन बना चुके कप्तान विराट कोहली आज जिस मुकाम पर हैं उसके लिए उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है।
खेल के प्रति अपने जुनून और समर्पण के चलते आये दिन नए कीर्तिमान रचने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली दिन ब दिन और ज्यादा मशहूर होते जा रहे हैं। उनके जन्मदिन के मौके पर यह रिपोर्ट किसी बड़े तोहफे से कम नहीं है। इस बात का खुलासा हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट से हुआ है। हाल ही में एक डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफॉर्म की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया भर में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले खिलाड़ियों में विराट कोहली पहले नंबर पर काबिज हैं। यह लगातार दूसरा साल है जब दुनिया भर में सर्च किये जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहला 3 नाम भारतीय खिलाड़ियों का रहा है। जहां इस लिस्ट में विराट कोहली पहले नंबर पर बने हुए हैं वहीं एमएस धोनी इस लिस्ट में दूसरे और हिटमैन के नाम से मशहूर भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर हैं।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804