GLIBS
15-10-2019
कसारीडीह व पुलगांव लूट के दो आरोपी पकड़े गए

दुर्ग। कसारीडीह व पुलगांव लूट के दो आरोपियों को पुलिस ने पकडऩे में सफलता हासिल की। पुलिस ने बताया कि अय्याशी के लिए आरोपी लूटते थे। शहर के कसारीडीह चौक स्थित साई द्वार के पास एवं पुलगांव चौक में हुई लूट के मामले में आरोपी फैजान अहमद  पिता फाजुद्दीन केलाबाड़ी व नामदेव निर्मलकर  पिता मोहन निर्मलकर साहू सदन के पास केलाबाड़ी निवासी को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से लूट के मोबाइल फोन, नगदी रकम, चाकू, मोटर साइकिल व अन्य सामान बरामद किए गए  । आरोपियों ने डॉक्टर अशोक कुमार सोनी केलाबाड़ी और सुरेश कुमार नायर सेक्टर-7 भिलाई निवासी को लूट का शिकार बनाया था। एडीशनल एसपी शहर रोहित झा एवं दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि 13 अक्टूबर की सुबह 5 बजे साई द्वार कसारीडीह के पास एक रिटायर्ड डॉक्टर अशोक कुमार सोनी से मोबाइल व पैसे की लूट की घटना हुई थी। दूसरे दिन दोपहर 3 बजे पुलगांव चौक के पास एटीएम से पैसे निकाल रहे पेशे से ड्रायवर सुरेश कुमार नायर पर चाकू से हमला कर पैसे लूटने की कोशिश की गई। दोनों वारदातों के मद्देनजर अपराधियों के धरपकड़ के लिए पुलिस अधीक्षक प्रखर पांडेय के निर्देश एवं उप पुलिस अधीक्षक क्राईम प्रवीरचंद्र तिवारी के मार्गदर्शन में पुलिस टीम गठित कर पतासाजी शुरु की गई। दोनों घटनाओं में एक पतले-दुबले दाढ़ी रखे हुए 20-22 साल के लड़के का जिक्र सामने आया। पुलगांव चौक की वारदात के दौरान प्रार्थी सुरेश कुमार नायर ने चाकू से वार करने पर हाथ से बचाते हुए आरोपी के चेहरे पर बंधे हुए गमछे को खींच लिया था, जबकि कसारीडीह वाली घटना में डॉक्टर दंपत्ति ने बताया कि आरोपी चेहरे में गमछा बांधे हुए और लूटने के उद्देश्य से उनके घर तक आए थे। लड़के के हुलिए व आंख एवं आवाज से डॉक्टर को उनके मोहल्ले में रहने वाले फैजान अहमद के होने का शक भी हुआ था। पुलिस द्वारा लगातार जांच पड़ताल करने के दौरान डॉक्टर के मोहल्ले में रहने वाले फैजान अहमद के लगातार नशाकर नशेड़ी लड़कों के साथ घूमते रहने की जानकारी मिली। संदेह के आधार पर फैजान अहमद को पकड़कर पूछताछ की गई। काफी मशक्कत के बाद उसने अपने साथी नामदेव निर्मलकर के साथ मिलकर दोनों वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया।  दोनों आरोपियों को मंगलवार को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी दुर्ग निरीक्षक सुरेश धु्रव, थाना प्रभारी पुलगांव निरीक्षक उत्तर कुमार वर्मा, उप निरीक्षक हर प्रसाद पांडेय, प्र.आर. नरेन्द्र सिंह, आरक्षक खुर्रम बख्श, आरक्षक भीम सिंह यादव, आरक्षक सुरेश धु्रव, आरक्षक सुरेन्द्र साहू थाना दुर्ग का योगदान रहा।

 

14-10-2019
बलौदाबाजार पुलिस ने फरार तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार

बलौदाबाजार। पुलिस अधीक्षक नीतूकमल के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर, प्रभारी अनुविभागीय अधिकारी केबी द्विवेदी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली बलौदाबाजार निरीक्षक कृष्ण कुमार कुशवाहा के  नेतृत्व में थाना सिटी कोतवाली बलौदाबाजार द्वारा स्थाई वारंटियों की अभियान चलाकर धरपकड़ कार्रवाई की गई। पूर्व  के प्रकरण में स्थाई वारंटी परसराम पात्रे पिता मोहन पात्रे (25)  साकिन कोर्सनाला पनगांव जो 5 वर्ष से फरार था। उसे सूचना पाकर गिरफ्तार किया गया। इसी तरह स्थाई वारंटी टांकेश्वर कुमार साहू पिता तानसेन साहू सोनाडीह को गिरफ्तार किया गया है। थाना सिटी कोतवाली बलौदा बाजार अंतर्गत ही स्थाई वारंटी हेमंत कुमार बॉस पिता सुखसागर बॉस डमरू निवासी को  गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है। इस कार्रवाई में प्रधान आरक्षक संजय कुमार साहू, आरक्षक अनिल कुमार महिलांगे एवं रूपेश कुमार साहू का विशेष योगदान रहा।

14-10-2019
तेज रफ्तार बाइक की ठोकर से एक्टिवा सवार घायल, मामला दर्ज

रायपुर। तेज रफ्तार मोटरसाइकिल की टक्कर से एक्टिवा सवार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की रिपोर्ट नेवरा थाने में दर्ज की गई है।  जानकारी के अनुसार सुभाष नगर नेवरा निवासी किशन हिंदूजा (25) पिता रमेश हिंदूजा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी का पिता 12 अक्टूबर  को शाम  04.20 बजे  एक्टिवा में सासाहोली से वापस नेवरा आ रहे थे तभी ओवरब्रिज के उपर तेज रफ्तार मोटर साइकिल के चालक ने लापरवाहीपूर्वक प्रार्थी के पिता को ठोकर मार दी जिसके चलते बाइक क्षतिग्रस्त हो गई तथा दाहिने पैर का पंजा, घुटना एवं एड़ी में गंभीर चोटें आई हैं। एक्सीडेंट के बाद आरोपी ने प्रार्थी के पिता को गालियां देनी शुरू कर दी। एक्सीडेंट में घायल हो जाने के बाद उन्हें इलाज के लिए मिशन अस्पताल तिल्दा में भर्ती किया गया है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात मोटरसाइकिल चालक के खिलाफ  अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

14-10-2019
उदंती अभ्यारण्य में अवैध कटाई पर पुलिस ने किया 16 लोगों को गिरफ्तार

 गरियाबंद। पुलिस ने अवैध कटाई और अतिक्रमण मामले में कार्रवाई की है। पुलिस ने सीतानदी उदंती अभ्यारण 1210 कैंप मामले में उक्त कार्रवाई की है। इसमें पुलिस ने 10 पुरुष और 6 महिलाओं को हिरासत में लिया और देवभोग की अदालत में पेश किया है। ग्रामीणों ने बताया कि हज़ारों हैक्टेयर जंगल उदंती में ओडिशा के लोगों ने काटा है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने वनमंत्री मो. अकबर से की थी और वनमंत्री ने इसके लिए जांच के लिए कहा था। 

13-10-2019
जंगली जानवरों को मारने बिछाए गए तरंगित तार में फंसने से युवक की मौत

वाड्रफनगर। जंगली जानवरों का शिकार करने बिछाए गए तरंगित तार में फंसने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मृतक का साथी बाल-बाल बच गया। जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बभनी थानांतर्गत ग्राम करकच्छी निवासी बहादुर गोंड़ (45) बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बसंतपुर थानांतर्गत ग्राम शांतिपुर में जिराती मरकाम के घर किराए के मकान में रहकर मजदूरी करता था। शनिवार की रात करीब 10 बजे वह गांव के ही तीरथ सिंह नाम के व्यक्ति के साथ शांतिपुर से लगे जंगल से गुजर रहा था। इसी दौरान वह नीचे बिछाए गए 11 हजार केवी तरंगित तार की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना में तीरथ सिंह बाल-बाल बच गया। तीरथ सिंह ने रात में ही घटना की जानकारी उसके मकान मालिक को दी। सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पंचनामा व पीएम पश्चात रविवार को उसका शव उसके परिजन को सौंप दिया। पुलिस की जांच में पता चला है कि किसी ग्रामीण ने जंगली जानवरों का शिकार करने 11 हजार केवी का तरंगित तार बिछा रखा था। पुलिस मामले की विवेचना कर रही है।  

 

13-10-2019
दहेज प्रताडऩा से तंग आकर महिला ने लगाई फांसी

रायपुर। दहेज प्रताडऩा से तंग आकर विवाहिता द्वारा ससुराल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने के मामले में पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ गुढिय़ारी थाने में अपराध दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार कर्मा चौक सुदामा नगर गुढिय़ारी में 4 जुलाई को आकांक्षा मिश्रा (19) पति शिव मिश्रा ने ससुराल में दहेज को लेकर आए दिन के शारीरिक व मानसिक प्रताडऩा से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आरोपी शादी के बाद रीवां मध्यप्रदेश से आकर गुढिय़ारी में किराये के मकान में अपनी पत्नी के साथ रह रहा था। इसी दौरान आए दिन के प्रताडऩा से तंग आकर विवाहिता ने आत्महत्या कर ली। उसके बाद से ही आरोपी अपने गृहग्राम रीवां मध्यप्रदेश रवाना हो गया । घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच के बाद  पति शिव मिश्रा  पिता विश्वनाथ मिश्रा के खिलाफ धारा 306, 498ए के तहत घरेलू हिंसा व दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार करने में जुटी है।

14-10-2019
फर्जी आईडी बनाकर आपत्तिजनक फोटो भेजा, मामला दर्ज

रायपुर। इस्ट्राग्राम, फेसबुक में फर्जी आईडी बनाकर आपत्तिजनक फोटो भेजने की शिकायत देवेंद्र नगर थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार सेक्टर 1 देवेंद्र नगर निवासी मंदीर सिंग बग्गा 39 वर्ष पिता जोगेंदर सिंग बग्गा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 19 सितंबर से 12 अक्टूबर के मध्य प्रार्थी की फर्जी आईडी बनाकर इस्ट्राग्राम व फेसबुक पर अश्लील फोटो पोस्ट कर दिया है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईटी 67 बी के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

13-10-2019
उधार पैसे मांगे नही देने पर किया मारपीट

रायपुर। उधार में दिए पैसे के लेनदेन के विवाद में युवक के साथ गालीगलौज कर जान से मारने की धमकी देकर सिर पर डंडे से प्रहार कर घायल कर चोट पहुंचाने की रिपोर्ट डीडी नगर थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक सतनामीपारा डीडी नगर निवासी सूबेदार भारती ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 12 अक्टूबर को रात 9 बजे गुगलू मारकंडेय ने प्रार्थी को उधार में दिए रुपए को लेकर विवाद कर गाली गलौज करते हुए सिर पर डंडे से वार कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

13-10-2019
पेड़ के नीचे में मिला महिला का शव, गांव में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

सूरजपुर। लिप्ट्स के पेड़ में एक अज्ञात महिला का शव मिलने से गाँव मे सनसनी फैल गई है। महिला कहा कि है क्या नाम है, आत्महत्या है या हत्या ये जांच का विषय है, पुलिस तब्दीश में लगी हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक जिले के लटोरी चौकी क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम करवां के पड़कीपारा लिप्टस के नर्सरी में एक अज्ञात महिला का शव रविवार को लिप्टस पेड़ के नीचे मिला है। उसके दुपट्टे का एक सिरा लिप्टस पेड़ में टंगा और दूसरा सिरा गले में बंधा है। महिला की उम्र करीब 30-32 है। महिला नीला सफेद रंग का सलवार सूट पहनी है, जिसके बाएं हाथ में अंग्रेजी में के-रामबास (k-rambhas) लिखा हुआ है। महिला कौन है, इसकी शिनाख्ती के प्रयास में पुलिस लगी हुई है।

 

13-10-2019
नशीली दवाओं की खेप के साथ दो युवकों को पुलिस ने धर दबोचा

कोरिया। बैकुंठपुर में रविवार को बनारस से नशीली दवाओं की खेप ला रहे दो युवकों को चर्चा पुलिस ने धर दबोचा। चर्चा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि चेरवापारा निवासी पुष्पेंद्र पटेल उम्र 25 वर्ष तथा दीपक राजवाड़े उम्र 19 वर्ष निवासी बांधपारा सरडी बनारस से नशीली दवाओं को लेकर बेचने के लिए चर्चा आ रहे हैं। पुलिस ने रविवार दोपहर बस स्टैंड के आसपास घेराबंदी कर ली थी, जैसे ही उक्त दोनों आरोपी बनारस से आने वाली बस से चर्चा बस स्टैंड के समीप उतरे, वैसे ही पुलिस ने दोनों आरोपियों को पकड़ लिया। उनके पास से 240 नग कफ सिरप एवं 24 सौ टेबलेट कीमत लगभग 65000 बताई जा रही है को जब्त लिया। चर्चा पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक के अंतर्गत कार्यवाही की है।

13-10-2019
पुलिस जवान मासूमों को लेकर पहुंचे अस्पताल, इलाज के बाद छोड़ा घर

धमतरी। जिले के सिहावा थाना इलाके में ग्राम देवपूर से देउरपारा मुख्य मार्ग पर दो मासूम साइकल सहित सड़क पर गिरे पड़े थे। तभी सिहावा पुलिस का वाहन उसी रास्ते से होकर नगरी के लिये जा रहा था। पुलिस वाहन में सवार आरक्षक बीरेन्द्र ध्रुव और प्रधान आरक्षक सम्पत सम्भलाकर ने गाड़ी रोकी और घायल मासूमों को उठाया। पीछे बैठे बच्चे का पैर साइकल के चक्के में घुस गया था। इससे उसे काफी गंभीर चोट लग गई, जिसको पुलिस के जवानो ने नगरी अस्पताल पहुँचाया और इलाज के पश्चात बच्चो को घर छोड़ा। बताया गया की दोनो बच्चे सगे भाई है। भुनेश्वर निषाद 9 वर्ष और दूसरे भाई राजकुमार 7 वर्ष जो कि ग्राम देउरपारा के रहने वाले है। दोनों भाई पास के एक दुकान गए थे। वहां से वापस अपने घर के लिये निकले और यह हादसा हुआ।

13-10-2019
रेत चोरी की सूचना पर कलेक्टर ने मचांदूर में दी दबिश, रोज रात नाके में तैनात रहेंगे 5 सिपाही

कांकेर। अवैध रेत उत्खन्न व परिवहन पर प्रशासन द्वारा जो सख्ती बरती जा रही है उसके बाद भी रेत माफिया अवैध रेत परिवहन करने से बाज नही आ रहे है। रेत माफिया अपने आकाओं के दम पर अवैध रेत उत्खन्न कर रहे है और शासन-प्रशासन को चुनौती देने में कोई कसर नही छोड़ रहे है। रेत माफियाओं द्वारा रात के अंधेरे में में इस खेल को अंजाम दिया जा रहा है। कांकेर जिले के चारामा क्षेत्र से रेत चोरी होने की सूचना कलेक्टर को मिली खबर मिलने पर कांकेर कलेक्टर के.एल. चौहान रात 11 बजे चारामा के मचादूर नांका पहुंचे और खुद ही मोर्चा संभाला। वहां उन्होंने देखा तो सिर्फ एक गाड़ी पार हुई थी, जैसे ही  तस्करो को इसकी भनक लगी की कलेक्टर मोर्चा संभाल रहे है तो तस्करो ने गाड़ियों को हटा दिया। वहीं कलेक्टर के. एल. चौहान ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि आज फिर रेत तस्कर सक्रिय हो गए है। इसके चलते खनिज अमले और पुलिस अमले के साथ निरीक्षण करने आऐ है, और समय-समय पर निरीक्षण करने आते रहेगे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804