GLIBS
17-11-2019
कार के ऊपर चढ़ा ट्राला, 5 लोगों की मौके पर मौत, बच्ची घायल

भोपाल। मध्यप्रदेश के बड़वानी में रविवार सुबह सड़क हादसा हो गया, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और एक बच्ची घायल हो गई। जिले के मंडवाड़ा के पास एक कार और ट्राले में जबरदस्त टक्कर हो गई, कार सवार सभी लोग कसरावद शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। हादसे  में मौके पर ही पांच लोगों ने दम तोड़ दिया। हादसे में एक बच्ची घायल है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के मुताबिक जिले के मंडवाड़ा के पास एक कार और ट्राले में जबरदस्त टक्कर हुई। जानकारी के अनुसार एक परिवार खरगोन जिले के कसरावद शादी समारोह में शामिल होने जा रहा था। इसी दौरान मंडवाड़ा के पास दूसरी ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्राले ने उन्हें टक्कर मारी और कार के ऊपर चढ़ गया। हादसा इतना दर्दनाक था कि कार में बैठे पांच लोगों ने दम तोड़ दिया। ट्राले के नीचे आने से कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे में एक बच्ची घायल है जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। दुर्घटना के बाद लोगों ने पुलिस और एंबुलेंस को इसकी सूचना दी और अंदर फंसी घायल बच्ची को बाहर निकाला। इसके बाद उसे अस्पताल पहुंचाया गया। क्रेन के जरिए ट्राले को कार के ऊपर से उठाया गया और फिर शवों को बाहर निकाला गया।  

16-11-2019
रवि भवन के बेसमेंट पार्किंग से बाइक पार, मामला दर्ज

रायपुर। रविभवन के बेसमेंट पार्किंग में खड़ी पल्सर बाइक को अज्ञात चोर ने पार कर दिया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सतनाम चौक देवपुरी टिकरापारा निवासी परमानंद महेश्वरी ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि 14 नवंबर को 2 बजे रवि भवन के बेसमेंट पार्किंग में प्रार्थी अपनी मोटरसाइकिल बजाज पल्सर क्रमांक सीजी 4 एम जे 8342 कीमत 43 हजार रुपये को किसी ने चोरी कर लिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

 

16-11-2019
रेलवे स्टेशन में अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार

रायपुर। रेलवे स्टेशन के गेट नंबर-2 पर अवैध शराब के साथ पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 15 नवंबर को गंज थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर रेलवे स्टेशन के गेट नंबर 2 के पास डेरापारा बीरगांव उरला निवासी सालिकराम जगत को 14 पाव अवैध अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार कर उसके पास शराब जब्त की है। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34-1 के तहत अपराध कायम कर जेल भेज दिया है।

16-11-2019
कोयले में मिलावट का आरोप लगाकर ट्रक चालक की पिटाई, मामला दर्ज

रायपुर। ट्रक चालक को कंपनी में कोयला खाली करते समय मिलावट करने की बात कहकर कमरे में बंद करके पिटाई किए जाने की रिपोर्ट धरसींवा थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम गांजर रामचंद्रपुर जिला बलरामपुर निवासी हबीब उल्ला अंसारी ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 9 नवंबर को रामा उद्योग प्राइवेट लिमिटेड सिलतरा धरसीवा में प्रार्थी ट्रक में कोयला लोड करके आया था खाली करते समय कंपनी के कर्मचारियों ने कोयले में मिलावट करके लाने की बात कहकर गाली गलौज करते हुए कमरे में बंद करके पिटाई की। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भिन्न-भिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर अपराध कायम किया है। 

 

16-11-2019
लापता बच्चे का शव मिला कुएं में, आंगन में खेलते वक़्त गिरने की आशंका

कोरबा। लापता हुए मासूम श्रेयांश की लाश कुएं में मिली है। पुलिस का मानना है कि आंगन में खेलते वक़्त श्रेयांश कुएं में जा गिरा होगा और इसकी भनक परिजनों को नहीं लगी। कटघोरा थाना अंतर्गत ग्राम सुतर्रा निवासी विक्रम सिंह पोर्ते का 2 वर्षीय पुत्र श्रेयांश पोर्ते शुक्रवार की दोपहर 3 बजे से लापता था। इसके बाद से परिजन बच्चे की तलाश में लगे थे। परिजनों ने इसकी सूचना कटघोरा पुलिस को दी थी। आसपास के क्षेत्र में उसकी तलाश की जा रही थी लेकिन कही पता नहीं चला। शनिवार की सुबह पुलिस ने बच्चे की तलाश शुरू की। बच्चे के लापता होने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। इस बीच पोर्ते के घर के आंगन में ही बच्चे का शव कुएं में नजर आया। शव को कुएं से बाहर निकाला गया। कटघोरा पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

15-11-2019
लाखों की धोखाधड़ी करने वाले जल्द होंगे गिरफ्तार : गृहमंत्री

रायपुर। राजधानी रायपुर में आज क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर साढ़े 26 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर लूट के मामले में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। शहर में बढ़ते अपराध के सवाल के जवाब में साहू ने कहा कि हर व्यक्ति के पीछे पुलिस नहीं लगाया जा सकता है और न ही किसके दिमाग में क्या घूम रहा, ये बताया जा सकता है। उन्होंने कहा कि घटना के बाद सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया है। नाकेबंदी कर सर्चिंग की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

15-11-2019
फर्जी दस्तावेज के जरिए लिया लाखों रुपए का लोन, जुर्म दर्ज

रायपुर। फर्जी दस्तावेज के जरिए एक्सिस बैंक से लाखों रुपए लोन निकालकर प्रीमियम भुगतान नहीं किए जाने की रिपोर्ट सिविल लाइन थाने में दर्ज की गई है। जानकारी के अनुसार प्रबंधक एक्सिस बैंक पण्डरी योगेश देशमुख ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि अजीत कुमार पाण्डे एवं ममता पाण्डे  ने फर्जी दस्तावेज के जरिए एक्सिस  बैंक पंडरी से 17 जून से 16 दिसंबर के मध्य पर्सनल लोन 10 लाख एवं 7 लाख 95 हजार रुपए बैंक से निकालकर लोन का प्रीमियम भुगतान नहीं किया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ  धारा 420,34 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

15-11-2019
नदी में बंद बोरे में मिली लाश , हत्या का मामला दर्ज

रायपुर। खारुन नदी में बंद बोरे में युवक की लाश देखकर किसी ने 112 डायल कर जानकारी दी। जानकारी मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंंचकर लाश को नदी से निकालकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। पुलिस के अनुसार आमानाका थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदनडीह के पास खारुन नदी में बोरे में बंद युवक की लाश देखकर इसकी जानकारी किसी ने पुलिस को दी। पुलिस ने लाश को निकालकर प्रारंभिक जांच के लिए भेज दिया है। मृतक की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच बताई जा रही है। मृतक के शरीर में करीब 10 से 12 चाकू के निशान हैं। वह टाउजर और शर्ट पहना हुआ है। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए मेकाहारा अस्पताल में भेज दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि युवक की किसी ने हत्या करके लाश को बोरे में बंदकर नदी में फेंक दिया। बहाव के चलते लाश चंदनडीह के पास खारुन नदी के किनारे तक पहुंची होगी। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिला अपराध कायम कर हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

15-11-2019
पुलिस पर गैंगरेप का आरोप लगाने वाली महिला का पति गिरफ्तार, जानें क्या है मामला...

कोरिया। खड़गवां थाने के तत्कालीन थाना प्रभारी और उसके 2 सहयोगी आरक्षक पर गैंगरेप का आरोप लगाने वाली महिला के पति को पुलिस ने ठगी व एक्ट्रोसिटी के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खड़गवां थाना अंतर्गत निवासी सूर्यप्रताप ने शिकायत दर्ज करवाई थी की खड़गवां ब्रह्मपुर निवासी अनिल साहू ने उसके बैंक से 10 लाख का लोन निकलवा कर 7 लाख अपने पास रख लिया और उसे मात्र 3 लाख ही दिए है। पीड़ित ने बताया कि वह बैंक में पूरे 10 लाख का ब्याज भर रहा है। पैसे मांगने पर अनिल साहू टालमटोल करता है और जातिगत अभद्र व्यवहार करता है। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 420, 120 बी, 467, 468, 471, 506 व एक्ट्रोसिटी एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर 12 नवम्बर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

राजधानी तक गूंज रही पुलिसकर्मियों पर गैंग रेप के आरोप 

खड़गवां पुलिस के तत्कालीन थाना प्रभारी ओमप्रकाश साहू व आरक्षक जस्सी और सुरेश तिग्गा पर आरोपी की पत्नी ने 30 मई को 2019 को कथित तौर पर गैंग रेप का आरोप लगाया था। इसकी गूंज राजधानी रायपुर तक गयी। लेकिन आईजी सरगुजा ने इस आरोप की जांच करवा कर आरोप को एक सिरे से झूठा बता कर खारिज कर दिया था। इसके बाद बीते दिवस महिला अपने पति और बच्चों के साथ आईजी दफ्तर आत्मदाह करने पहुंच गई थी।

 

15-11-2019
स्पेशल 26 की तर्ज पर क्राइम ब्रांच अधिकारी बन कारोबारी से लूटे साढ़े 26 लाख

रायपुर। राजधानी में एक तरफ प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू समीक्षा बैठक शुरु की थी। दूसरी तरफ स्टील कारोबारी से साढ़े 26 लाख रूपए फिल्मी स्टाइल मे लूट लिए जाने की जानकारी सामने आई। इस घटना ने राज्य की पुलिस के कार्य क्षमता पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार शहर के कुशालपुर इलाके में नंदन टीएमटी ग्रुप के कर्मचारियों से लूट की गई है। फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर ग्रुप के चार कर्मचारी बड़ी रकम लेकर जा रहे थे उसी दौरान दो लोगों ने स्वयं को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है।

 

14-11-2019
पानी टंकी पर चढ़े सांड को नीचे उतारने में प्रशासन का छूटा पसीना

रेवाड़ी। जिले के बावल हलके में पानी की 200 फीट ऊंची टंकी  पर एक सांड जा चढ़ा। ये पानी टंकी ज्योतिबा फूले पार्क में बनाई गई है। सांड को नीचे उतारने में प्रशासन का पसीना छूट गया। करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सांड को नीचे उतारा गया। सांड को उतारने के लिए प्रशासन ने कई तरीक अपनाए। लेकिन अंत में सांड को क्रेन की सहायता से नीचे उतारा गया। सांड को नीचे उतारने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। बताया जा रहा है कि पानी टंकी का दरवाजा खुला था जिसके चलते सांड ऊपर तक जा पहुंचा। सांड बुधवार रात से ही पानी टंकी के ऊपर था। सुबह जब लोगों को इस बात का पता चला तो हड़कंप मच गया। ये बात पूरे इलाके में फैल गई। सांड को दखने के लिए लोगों की भीड़ पहुंच गई। इस मामले में जनस्वास्थ्य विभाग की लापरवाही भी सामने आई है। बता दें कि रात को पानी की टंकी पर लगा दरवाजा खुला हुआ था और सांड अंदर घुस गया। सांड सीढिय़ो से पानी की टंकी पर चढ़ गया, परंतु ऊपर जगह कम होने के कारण वापस नीचे नहीं उतर पाया। सुबह लोगों ने सांड को टंकी पर चढ़ा देखा तो पुलिस व दमकल विभाग को सूचना दी। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ।

 

14-11-2019
दोपहिया वाहन से टकराने पर विवाद, मामला दर्ज

रायपुर। दोपहिया वाहन से टकरा जाने पर चार युवकों ने वाहन मालिक से मारपीट की। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम कोलर अभनपुर निवासी अजय कुमार साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी 13 नवंबर को दोपहिया वाहन से मेला देखने ग्राम सारखी अभनपुर गया हुआ था। इसी दौरान एक युवक वाहन से टकरा गया। टकरा जाने पर नीलेश सिन्हा ने गाली गलौज करते हुए अपने 3 साथियों के साथ गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर दो पहिया एक्टिवा में तोडफ़ोड़ कर मारपीट की। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने चारों आरोपी के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में अपराध कायम कर लिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804