GLIBS
27-01-2020
पाकिस्तान में हिन्दू दुल्हन का अपहरण करके धर्म परिवर्तन कर निकाह कराया गया, इस पर क्यों खामोश है असहिष्णु गैंग

रायपुर। पाकिस्तान से फिर एक बार दुर्भाग्यजनक खबर सामने आई है। पाकिस्तान में शादी के मंडप से दुल्हन को उठाकर उसका धर्म परिवर्तन करा लिया गया और उसके बाद अपहरणकर्ता के साथ उसका निकाह भी कराया गया और बेशर्मी से उसके निकाह के दस्तावेज सोशल मीडिया में वायरल कर दिए गए। सबसे शर्मनाक भारतीय दुल्हन विवाह मंडप से अपहरण करते समय वहां की पुलिस भी अपहरणकर्ताओं के साथ रहना है। यह हाल है पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में बंटवारे के समय वहां रह गए हिंदुओं का जो आज अल्पसंख्यक हैं और यही हाल रहा तो कल शायद खत्म हो जाएंगे। इस पर कहीं कोई हंगामा हमारे देश में नहीं हो रहा है।

लेकिन नागरिकता संशोधन कानून पर हंगामा जारी है इस देश में। अवैध रूप से रह रहे अप्रवासियों को भगाने का विरोध जारी है और सबसे शर्मनाक है बात-बात पर भारत रहने लायक नहीं रहा कहने वाले असहिष्णु लोगों की चुप्पी। जरा सी अपराधिक वारदात पर इनाम लौटाने वाले इनाम लौटाऊ गैंग का खामोश रहना भी हैरान करने वाला है। कैंडल गैंग भी पता नहीं कहां गुम हो गई है। शायद पाकिस्तान की लड़की का अपहरण उसका धर्म परिवर्तन और उसकी जिंदगी को तबाह होना उनकी एक मोमबत्ती से सस्ता है। बेशर्मी की हद पार करता पाकिस्तान लगातार वहां के अल्पसंख्यकों पर अत्याचार कर रहा है। उनके मानवाधिकारों का हनन कर रहा है। और यहां मानवाधिकार के पैरोकार पता नहीं किस बात का विचार कर रहे हैं। बेहद शर्मनाक है पाकिस्तान में हिंदुओं पर अत्याचार और इसका भारत में विरोध ना होना और ज्यादा शर्मनाक है।

26-01-2020
आसाम में डिब्रूगढ़ सहित 3 जगहों पर विस्फोट, कोई हताहत नहीं

नई दिल्ली। आसाम के डिब्रूगढ़, चराइदेव और दुलियाजान में 30 मिनट के भीतर तीन कम तीव्रता वाले धमाके हुए। एक अधिकारी ने बताया है कि विस्फोटों में कोई घायल नहीं हुआ है। पुलिस तीनों घटनाओं की जांच कर रही है। धमाकों के लिए प्रतिबंधित यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम (स्वतंत्र) (उल्फा- I) के जिम्मेदार होने का संदेह है। प्रतिबंधित संगठन ने रविवार को 'सामान्य हड़ताल' बुलाई थी,जिसमें नागरिकों को राज्य में गणतंत्र दिवस समारोह से दूर रहने और घर में रहने के लिए कहा गया था। असम में उग्रवादी संगठन और पूर्वोत्तर के बाकी हिस्सों में नियमित रूप से गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर बहिष्कार का आह्वान किया और छोटे विस्फोट किए।

25-01-2020
दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार, शादी का झांसा देकर किया था दैहिक शोषण

धमतरी। पुलिस को एक और कामयाबी मिली जब दुष्कर्म का एक और आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा। मामला सिटी कोतवाली में 23 जनवरी को दर्ज किया गया था। जब प्रार्थिया ने लिखित आवेदन प्रस्तुत कर रिपोर्ट दर्ज कराई कि आरोपी शुभम साहू ने प्रार्थिया युवती से प्यार करने का झांसा देकर व बहला-फुसलाकर शादी करने की बात कहकर शारीरिक संबंध बनाकर दुष्कर्म किया,जिससे वह गर्भवती हो गई। प्रार्थिया ने गर्भवती होने की जानकारी आरोपी को देकर शादी करने बोली,जिस पर आरोपी ने दवाई लाकर युवती को दिया और शादी बाद में करूंगा कहकर दवाई खिला दिया, जिससे गर्भपात होने पर उसका स्वास्थ्य बिगड़ने लगा। वहीं युवती के द्वारा शादी करने के लिए कहने पर आरोपी ने मना कर किसी को बताने पर वीडियो, फोटो वायरल कर बदनाम करने की धमकी देने लगा।
वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु के द्वारा त्वरित कार्यवाही कर आरोपी को गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया।

इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे एवं उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरुण जोशी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली भावेश गौतम के द्वारा टीम तैयार कर साइबर तकनीकी शाखा के सहयोग से आरोपी के छिपने के हर संभावित स्थानों में पता तलाश कर गिरफ्तार करने के लिए रवाना किया गया। इसी दौरान तकनीकी साक्षयों एवं मुखबिर सूचना पर पतासाजी करते हुए आरोपी शुभम साहू को ग्राम छुरा जिला गरियाबंद से हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इसके द्वारा अपराध घटित करना स्वीकार करने पर आरोपी शुभम साहू उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम मडेली थाना कुरुद जिला धमतरी को विधिवत गिरफ्तार कर धारा 376,315 भादवि पंजीबद्ध कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

25-01-2020
खाते में गलती से आए 37 लाख रुपए, शिकायत लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंचे सेवानिवृत्त दरोगा, फिर हुआ ये...

लखनऊ। सर मेरे बैंक खाते में 37 लाख रुपये जमा हुए हैं, लेकिन यह रकम मेरी नहीं है। विभाग या बैंक की गलती से यह रकम मेरे खाते में आ गई। यह पैसा सरकार का है और सरकार के पास ही जाना चाहिए। यह कहना है मेरठ के सेवानिवृत्त दरोगा चंद्रपाल सिंह का जो शुक्रवार को बैंक खाते में गलती से आई रकम की जानकारी देने एसएसपी ऑफिस पहुंचे थे। एसपी क्राइम ने पुलिस के वरिष्ठ लिपिक और बैंक शाखा के मैनेजर को जांच के निर्देश दिए हैं। दरअसल बागपत के बिनौली निवासी चंद्रपाल सिंह मेरठ में दरोगा के पद पर कार्यरत थे। बीती 31 दिसंबर को ही वे सेवानिवृत्त हुए। उन्होंने बताया कि उनका बैंक खाता एसबीआई में है। फंड की रकम उन्होंने निकाल ली, लेकिन गलती से उनके खाते में 37 लाख रुपये ज्यादा आ गए। जबकि यह रकम उनकी नहीं है।

उन्होंने कहा कि या तो विभाग या फिर बैंक की त्रुटि से यह गलती हुई है। उन्होंने एसपी क्राइम राम अर्ज को पूरी जानकारी दी और मामले की जांच करा पैसा लौटाने की बात कही। चंद्रपाल सिंह ने बताया कि मेरठ, सहारनपुर के अलावा प्रदेश के कई जिलों में उनकी तैनाती रही है। और चार दशक की नौकरी में उन्होंने इमानदारी से कार्य किया है।

ईमानदारी के लिए किया जाएगा सम्मानित

सेवानिवृत्त दरोगा ने बैंक खाते में 37 लाख रुपये गलती से आने की शिकायत की है। मामले की जांच के लिए बैंक शाखा प्रबंधक और वरिष्ठ लिपिक को निर्देश दिए हैं। चंद्रापल को उनकी ईमानदारी के लिए पुलिस पेंशनर्स में सम्मानित भी किया जाएगा।
- राम अर्ज, एसपी क्राइम

 

24-01-2020
महंगी कार में घूमकर करते थे डीजल चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोरिया। महंगी कारों में घूम कर डीजल चोरी करने वालों को पुलिस ने धर दबोचा है। अपराध करने के लिए महंगे वाहन का उपयोग करते थे ताकि लोग शक न कर सकें। इस पूरे मामले में जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी डॉ पंकज शुक्ला ने बताया कि 22 जनवरी को दीपक खिरिया निवासी बिजली ने खड़गांव थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। उसने बताया कि बचरा पोरी सपना ट्रेडर्स के सामने सीमेंट से लोड उसकी ट्रक खड़ी थी। उसकी डीजल टंकी का ताला तोड़कर लगभग 200 लीटर डीजल अज्ञात चोरों ने चोरी कर लिया है। जानकारी मिलते ही पुलिस कप्तान चंद्र मोहन सिंह ने थाना प्रभारी अश्वनी सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की। इस दौरान पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि कुछ संदेहास्पद लोग बंजारीडांड में सफारी वाहन से आना-जाना कर रहे हैं। सूचना मिलने पर पुलिस ने पतासाजी करते हुए बंजारीडांड में राजेंद्र साहू के घर के सामने से घेराबंदी कर वाहन क्रमांक सीजी 16 सी बी 8500 पकड़ कर पूछताछ की।

इस दौरान गिरोह के सदस्य भागने लगे जिन्हें दौड़ाकर पकड़ा गया। पूछताछ पर पता चला कि गाड़ी में चोरी का डीजल रखकर आरोपी राजेंद्र साहू के पास बेचने आए थे। आरोपियों से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से 200 लीटर डीजल पाइप, चाबी का गुच्छा, लोहे की रॉड और डंडा बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी मनोज तिवारी निवासी बिजुरी, अनंत सिंह निवासी बिजुरी, विजय सिंह निवासी मनेंद्रगढ़, पप्पू सिंह निवासी लेदेरी को गिरफ्तार किया। बता दें कि आरोपी पिछले 2 वर्ष से बिजुरी, रानी उतारी, कोरबी, रतनपुर, खडगांवा, बचरा पौड़ी, बैकुंठपुर मनेंद्रगढ़, सूरजपुर, भैयाथान, प्रतापपुर, भटगांव और अंबिकापुर सहित अनेक जो पर चोरी की घटना को अंजाम दिया करते थे।

23-01-2020
घर में लगी आग से महिला की मौत

कोरबा। उरगा थाना अंतर्गत तुमान गांव में आग से जलकर मौत का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल बीती रात उरगा पुलिस को यह जानकारी मिली कि तुमान गांव में एक घर के भीतर आग की लपटें उठ रही है। आनन फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और फिर घर के भीतर घुसने की कोशिश की घर के दोनों  ही दरवाजे भीतर से बंद थे। दरवाजा तोड़कर जब पुलिस घर के भीतर घुसी तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। एक महिला पूरी तरह से जल चुकी जमीन पर पड़ी हुई थी। मृत महिला का नाम रामबाई बताया जा रहा है। परिजनों के मुताबिक राम बाई की दिमागी हालत ठीक नहीं थी। पुलिस पूरी तरह से जल चुके शव को अपने कब्जे में ले लिया है। साथ ही एफएसएल की टीम भी  मौके पर पहुंची। सीएसपी कोरबा राहुल देव शर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की असली वजह सामने आ सकेगी। हालांकि जिस तरह से घर के दोनों दरवाजे भीतर से बंद थी और वह खुद अकेली अंदर थी।इससे यह मामला आत्महत्या का प्रतीत होता है।

 

23-01-2020
75 किलो गांजे के साथ यूपी के दो युवक गिरफ्तार

महासमुन्द। बागबाहरा थाना में अंतरराज्यीय गांजा तस्करी करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपियों के पास से 40 बंडलों में 75 किलो गांजा जब्त किया गया है, जिसकी कीमत 3 लाख 75 हजार रुपए बताई जा रही है। बागबाहरा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि पुलिस को मुखबीर ने सूचना दी कि उड़ीसा खरियारोड़ से एक गोल्डन रंग की वाहन सीजी 04 एच 1323 होंडा कार जिसमें सवार दो व्यक्ति गांजे का परिवहन किया जा रहा है। मुखबीर की सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने मामले की जानकारी तत्काल पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला को दी गई। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर बागबाहरा एसडीओपी लितेश सिंह व थाना प्रभारी ने अपने टीम के साथ बताए हुए वाहन का इंतजार करते हुए बागबाहरा रोड़ पर वाहनों की तलाशी शुरू कर दी। पुलिस की तलाशी के दौरान मुखबीर के सूचना के मुताबिक एक वाहन मिली जिसे रोक कर पुलिस ने पूछताछ की और वाहन की तलाशी ली जिसमें 40 बंडल में 75 किलो गांजा रखा पाया गया। बागबाहरा पुलिस ने तत्काल आरोपियों को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने अपना सुजीत कुमार राघव पिता नरेन्द्र कुमार राघव 36 साल शिकारपुर जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश व दूसरे ने अपना नाम मोहम्मद आसिफ ऊर्फ रेहान पिता फिरोज अहमद 19 साल गोवा बाजार किटया बस्ती थाना उत्तर प्रदेश होने की जानकारी दी। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से 4 नग मोबाइल 4 हजार 9 सौ नगद राशि वह एक होंडा कार बरामद की है। बरामद गांजा, मोबाइल और कार की कीमत पुलिस द्वारा 9 लाख 9 हजार 900 रुपए आंकी गई है। पुलिस ने गिरफ्तार गांजा तस्कारों के खिलाफ एनडीपीसी एक्ट की धारा 20 के तहत कार्रवाई कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है। उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी संजय राजपूत, श्रवण कुमार दास, आरक्षक विरेन्द्रज तिवारी, आरक्षक एकलब्य बैंस, आरक्षक शंकर ठाकुर, आरक्षक नंद कुमार सिदार का विशेष योगदान रहा।

 

 

23-01-2020
क्रेन की चपेट में आने से हुई महिला की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने किया चक्काजाम

 

जांजगीर-चाम्पा। जिले केे बिरगहनी गांव में क्रेन के चपेट में आने से महिला की मौत हो गयी है। दरसअल, तेरसबाई साहू अपने पति के साथ सड़क किनारे जा रही थी तभी पीछे से आ रही क्रेन ने महिला को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे मौके पर ही महिला की मौत हो गई। महिला के पति को इस हादसे में मामूली चोट आयी है। वहीं सड़क दुर्घटना में महिला की मौत के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने महिला के शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया। हादसे से मौके पर लोगों की भीड़ इक्क्ठी हो गई है, जिससे तनाव बढ़ गया है। हादसे की सुचना मिलते ही पुलिस बल भी मौके पर पहुंच चूका है। घटना के बाद क्रेन चालक क्रेन को छोड़कर मौके से फरार हो गया।

23-01-2020
पूर्व क्रिकेटर मो. अजहरुद्दीन समेत तीन लोगों के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, धोखाधड़ी का है आरोप

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन समेत तीन लोगों के खिलाफ एक ट्रैवल एजेंट मोहम्मद शादाब से 20 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगा है। इस मामले में औरंगाबाद में एफआईआर दर्ज की गई है। बुधवार को पुलिस ने बताया कि इस मामले की जांच जारी है। यह मामला 'दानिश टूर एंड ट्रैवल्स' के मालिक मोहम्मद शादाब की शिकायत पर दर्ज किया गया है। शिकायत के मुताबिक 9 नवंबर से 12 नवंबर, 2019 के बीच अविक्कल ने अजहरुद्दीन और खुद के लिए कई विदेशी शहरों के लिए टिकट बुक किए और रद्द कराए थे। शादाब बंद हो चुकी जेट एयरवेज के पूर्व एक्जीक्यूटिव भी हैं। इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी एडी नागरे ने बताया कि प्रथम सूचना के आधार पर मुजीब खान, जो औरंगाबाद के रहने वाले हैं, सुधीश अविक्कल (केरल) और मोहम्मद अजहरुद्दीन (हैदराबाद) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है। अविक्कल की ओर से अजहरुद्दीन के निजी सचिव मुजीब खान ने शादाब को टिकट के पैसे बाद में देने के लिए कहा था। लेकिन इसके बावजूद उन्हें अभी तक टिकट के पैसे नहीं मिले हैं।

23-01-2020
स्कूल बस और क्लस्टर बस में हुई टक्कर, 6 बच्चे हुए घायल

नई दिल्ली। दिल्ली के नरायणा में एक स्कूल बस की क्लस्टर बस से टक्कर हो गई है। इस दौरान बस में सवार छह छात्र घायल हो गए। घायल छात्रों को अस्पताल ले जाया गया है। जानकारी के मुताबिक राजेंदर नगर स्थित सलवान पब्लिक स्कूल की बस में 27 बच्चे सवार थे। जब हादसा हुआ तो बस स्कूल की ओर जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब स्कूल बस यू-टर्न ले रही थी तो दूसरी ओर से आ रही क्लस्टर बस उसमें जा भिड़ी। जिसके बाद स्कूल बस पूरी तरह से पलटकर सड़क पर गिर गई। इस घटना के बाद छह बच्चों को चोटें आई हैं, हालांकि किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई है। सभी घायलों को नारायणा के कपूर नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। छह में से चार बच्चों का उपचार कर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं दो अन्य भी जल्द डिस्चार्ज कर दिए जाएंगे। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों बसों के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ पुलिस गवाहों के बयान ले रही है और मामले की जांच में जुटी है। घायल होने वाले बच्चे कक्षा छह से कक्षा 12 के बीच में थे।

 

22-01-2020
अब चोरों ने बकरियों को भी नहीं छोड़ा, घर की कुंडी बाहर से बंद कर घटना को दिया अंजाम

कोरबा। कटघोरा थाना क्षेत्र के मानपुर में बकरी चोरी का ताजा मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। बताया जा रहा कि चन्द्र चौहान ने घर के आंगन में 5 बकरियों को खूंटे में बांध रखा था। सुबह जब वो उठा तो उसके घर की कुंडी बन्द थी उसे लगा की किसी ने बाहर से बन्द कर दी होगी। जब पड़ोसियों ने कुंडी खोली तो देखा की आंगन से बकरियां गायब थी। चन्द्र चौहान के आलवा पड़ोसी के घर की भी कुंडी बाहर से बन्द कर  छः बकरियां चोर ले भागे। इस घटना के बाद पीड़ित ने पुलिस से शिकायत की है। ग्रामीणों के मुताबिक एक बिना नम्बर प्लेट की  वैन गाँव में घूम रही थी। पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है। कटघोरा के एसआई के के दुबे ने बताया कि अभी जांच चल रही हैं।

 

22-01-2020
पूर्व विधायक के बेटे ने शराब दूकान में की आगजनी, शासन को हुआ लाखों का नुकसान, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

जांजगीर-चाम्पा। जिले के कचंदा में देशी शराब भट्ठी आगजनी के मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। वहीं पामगढ़ के पूर्व बसपा विधायक दाउराम रत्नाकर के बेटे अंजीर रत्नाकर सहित 4 आरोपियों के ऊपर मामला दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है। दरसअल ये पूरा मामला कचंदा शराब भठ्ठी का है। जहां पामगढ़ के पूर्व बसपा विधायक दाउराम रत्नाकर के बेटे अंजीर रत्नाकर ने पहले डंडे के दम पर शराब दुकान के कर्मचारियों को खींचकर बाहर निकाला फिर टायर जलाकर शराब दुकान के अंदर फेंक दिया। आगजनी मे शासन को लाखों को नुकसान हुआ है। पुलिस के अनुसार आगजनी के वक्त शराब दुकान मे लगभग 12 लाख 50 हजार का सामना था। वहीं 2 लाख 30 हजार रूपये नगद राशि भी थी। जो कि पूरी तरह जलकर खाक हो गई। घटना मंगलवार की है। घटना के बाद से सभी अरोपी फरार हैं जिनकी तलाश पुलिस सरगीर्म से कर रही है। गौरतलब है कि इस शराब दुकान को बंद करने की मांग शासन प्रशासन से की जा रही थी जिस पर शासन की ओर से शासन के मार्गदर्शन के बाद उचित पहल का भरोसा भी दिया गया था, लेकिन पूर्व विधायक दाउराम रत्नाकर के बेटे अंजीर को शायद शासन प्रशासन के निर्णय का इंजतार नागंवार गुजरा और उसने 3 साथियों के साथ मिलकर शासन को लाखो की हानि पहुंचा दी। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804