GLIBS
25-05-2020
सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पीड़िता की स्थिति सुधरने का पुलिस को इंतजार

रायपुर/बिलासपुर। शहर के एक हॉस्पिटल में हुई कथित दुष्कर्म की घटना को लेकर पुलिस जांच का मामला अभी भी जस का तस बना हुआ है। पीड़िता के पिता की शिकायत के बाद तत्काल हरकत में आई सिविल लाइन पुलिस तथा पुलिस अधिकारियों की टीम को पीड़िता के होश में और बयान देने की हालत में आने का इंतजार है। पीड़ित युवती के पिता द्वारा सिविल लाइन पुलिस से की गई शिकायत ने एफआईआर का रूप जरूर ले लिया है। लेकिन बहुत से अनसुलझे सवालों का जवाब पुलिस तलाश रही है। और ये जवाब उसे पीड़िता के बयान के बाद ही मिल पाएंगे। अपोलो अस्पताल में भर्ती पीड़िता का उपचार चिकित्सकों के द्वारा किया जा रहा है। उम्मीद की जानी चाहिए कि वह जल्द स्वस्थ होकर अपने साथ हुए कथित दुष्कर्म को लेकर छाई धुंध को अपने बयान से दूर करेगी।

25-05-2020
डैम में डूबने से युवक की मौत

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा पर बोरतलाव के पास एक डैम में डूबने से युवक की मौत हो गई। पुलिस ने गोताखोरों की सहायता से काफी मशक्कत के बाद शव को खोज निकाला। हादसे से डोंगरगढ़ में सनसनी फैल गई है। दोनों राज्यों की सीमा पर दरेकसा एवं बोरतलाव के पास बेवर टोला बांध में डोंगरगढ़ निवासी युवक मो.तस्लीम शेख उम्र करीब 19 साल है। वह वहां नहाने गया हुआ था तभी वहां डूबने से उसकी मौत हो गई। खबर है कि दरेकसा स्थित हाजरा फॉल झरने का पानी इसी बांध में पहुंचता है,जहां पर कुछ युवक घूमने गए थे। इसी दौरान वहां उंचाई से गिरने एवं बांध में डूबने के कारण उक्त युवक की मौत हो गई। घटना 24 मई की है लेकिन रात हो जाने व नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने से शव को 25 मई को निकाला जा सका।

 

25-05-2020
सुनसान क्षेत्रों में फर्जी पुलिस बनकर लोगों को लूटने वालों की अब खैर नहीं

रायपुर। कोरोना संकटकाल और लॉक डाउन के बीच पुलिस का चोला ओढ़ कर सुनसान क्षेत्रों में श्रमिकों और आम लोगों को जांच के नाम पर धमका कर लूटने और ठगने वालों की तलाश पुलिस ने शुरू कर दी है। राजधानी समेत प्रदेश के विभिन्न शहरों में ऐसी कई वारदातें सामने आने के बाद सभी थाना प्रभारियों को बदमाशों को पकड़ने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए थाना स्तर पर टीम गठित की गई है मिली जानकारी के मुताबिक धरसींवा इलाके में पिछले दिनों पैदल घर लौट रहे दो श्रमिकों को बाइक सवार तीन अज्ञात लोगों ने रोककर खुद को पुलिस जांच के बहाने धमकाया और थाने की धमकी देकर उनसे करीब 2000 लूटे थे। पीड़ित ने मामले की सूचना थाने में दी थी, जिसके बाद से ही फर्जी पुलिस वालों की तलाश शुरू कर दी गई है।

25-05-2020
जंगल में जुआ खेल रहे 3 जुआरी गिरफ्तार, 1 लाख 70 हजार बरामद

महासमुन्द। बीती रात पटेवा पुलिस ने जुआरियों पर कार्रवाई करते हुए 3 जुआरियों को गिरफ्तार कर उनसे एक लाख 70 हजार नकद, 3 मोबाइल और मोटरसाइकिल बरामद कर तीनों आरोपियों के खिलाफ 13 जुआ एक्ट के साथ भादवि की धारा 188, 269, 270 की करवाई की गई। पटेवा पुलिस से मिली जानकारी अनुसार मुखबीर की सूचना पर गोडेला भांठा के जंगल में पैसे का हार जीत का दांव लगाकर तास खेल रहे थे। मुखबीर की सूचना पर पटेवा पुलिस ने घेराबंदी कर संतोष पण्डा, रणजीत सिंग और सतपाल सिंग को पुलिस ने पकड़ने में कामयाबी हासिल की।

24-05-2020
छापामार कार्रवाई में पुलिस ने होटल में 12 जुआरियों को रंगेहाथ पकड़ा, बरामद की राशि

जगदलपुर। शहर स्थित एक होटल में रविवार को पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए जुआरियों को पकड़ा है। दरअसल  पुलिस को मुखबिर की सूचना से सूचना मिली की शहर की एक होटल में कुछ जुआरी ताश के पत्तों से जुआ खेल रहे हैं। सूचना पर नगर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में थाना कोतवाली की टीम ने होटल में छापामार मारा। इसमें 12 जुआरी ताश के पत्तों के साथ पैसे का दाव लगाकर जुआ खेलते हुए रंगे हाथ पकड़े गए। जुआरियों से 203160 रुपए भी मौके पर बरामद किए गए। आरोपियों के विरुद्ध थाना कोतवाली जगदलपुर में विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

 

24-05-2020
पुलिस करेगी होम क्वॉरेंटाइन किए गए व्यक्तियों को प्रतिदिन चेक

धमतरी। वैश्विक महामारी नोवल कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण काल में लॉक डाउन के दौरान संक्रमण से बचाव के लिए शासन के निर्देशानुसार सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखते हुए आर्थिक-व्यापारिक गतिविधियों को चरणबद्ध तरीके से संचालन किया जा रहा है। साथ ही माइग्रेंट व्यक्तियों एवं श्रमवीरों का अन्य राज्यों से आवागमन निरंतर जारी है। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक धमतरी बीपी राजभानू के निर्देशानुसार मानव जीवन एवं उसके स्वास्थ्य के प्रति उत्पन्न हुए अदृश्य खतरे के परिप्रेक्ष्य में रविवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के द्वारा पुलिस कार्यालय धमतरी में अधिकारियों एवं सभी थानों में क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम्स कार्य के लिए संबंद्ध कर्मचारियों की बैठक की गई। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धमतरी द्वारा निर्देशित किया गया कि स्वास्थ्य विभाग एवं जिला कंट्रोल रूम से प्राप्त सूची के अनुसार सभी थानों में कार्यरत सीसीटीएनएस ऑपरेटर जानकारी संधारित कर अपने थाने के पेट्रोलिंग पार्टी को उपलब्ध कराएंगे, जो होम क्वॉरेंटाइन किए गए व्यक्तियों को प्रतिदिन चेक करेंगे। इसी तरह अन्य राज्यों से धमतरी आने वाले श्रमवीरों को प्रशासन द्वारा उनके गांव में ही बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में क्वॉरेंटाइन किये जाने की व्यवस्था की गई है, जिसकी जानकारी प्रतिदिन संबंधित जनपद पंचायत से प्राप्त कर संबंधित थाने की पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी द्वारा सतत निगरानी रखी जाकर चेकिंग पश्चात पुलिस नियंत्रण कक्ष को जानकारी उपलब्ध कराई जाए। बैठक के दरमियान उपस्थित अधिकारियों-कर्मचारियों को सुरक्षा संबंधी उपायों के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी गई है। उक्त बैठक में उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरुण जोशी, थाना प्रभारी सिटी कोतवाली भावेश गौतम, अर्जुनी उमेंद टंडन, रूद्री युगल किशोर नाग, सूबेदार रेवती वर्मा, डीएसबी प्रभारी प्रेम प्रसाद उपाध्याय एवं सभी थानों में सीसीटीएनएस कार्य के लिए संबंद्ध कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

 

24-05-2020
कांग्रेसी नेता विकास सिंह के खिलाफ दीपका थाने में एफआईआर...

कोरबा। कांग्रेस महामंत्री विकास सिंह के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज किया है। विकास पर इस बार महिला से छेड़छाड़ का आरोप है। कोरबा एसपी अभिषेक मीणा को सौंपे एक शिकायत में दीपका क्षेत्र की एक महिला ने इस युवा नेता पर कई सनसनीखेज आरोप गए हैं। पुलिस में विज्ञप्ति पर यकीन करें तो रजनी (बदला हुआ नाम) आरोपी ने रेप पीड़ित आदिवासी महिला के परिवार को जान से मारने की धमकी दी, जिसके बाद उस आदिवासी महिला ने अपने बच्चों और पति की जान के बदले कोर्ट में अपना बयान बदल दिया, नतीजतन कोर्ट ने गलतबयानी का दोषी मानते हुए महिला को दो साल की सजा सुना दी।

बावजूद महिला ने हार नहीं मानी और आरोपी विकास सिंह के खिलाफ जिले के एसपी अभिषेक मीणा से 12 मई 2020 को शिकायत की। मगर इस बात की भनक विकास सिंह को लग गई और आरोपी ने 13-14 मई की रात महिला के साथ अंतरंग तस्वीरों के प्रिंट निकलवा कर उसके घर पर फेंकवा दिए और धमकी दी कि उन तस्वीरों को वायरल कर देगा। इस मामले के बाद से ही विकास सिंह की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में शेयर हो रही हैं, जिसमें वो कोरबा से विधायक और मंत्री जयसिंह अग्रवाल के साथ खड़े नजर आ रहे हैं। दीपका पुलिस ने एसपी अभिषेक मीणा से मिले जांच निर्देश के बाद त्वरित कार्रवाई करते मामले में आईपीसी की धारा 354 (क)(1)2 ,354(घ)506,509 ख) के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

पुलिस ने अपनी विज्ञप्ति में विकास के उन तमाम कथित अपराधों का भी जिक्र किया है जो कोरबा जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज है। ऐसे में बलवा, मारपीट जैसे कई मामलों में आरोपी रहे विकास की मुश्किलें बढ़ सकती है। कोरबा पुलिस ने आम लोगों से अपील की है कि कोरबा पुलिस सदैव महिलाओं के ऊपर होने वाले लैंगिक उत्पीड़न शोषण एवं छेड़छाड़ से संबंधित अपराध के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु तत्पर है एवं ऐसे अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए कटिबद्ध है। किसी भी महिला की ऐसी कोई शिकायत हो तो पुलिस को बताएं पुलिस तत्काल आरोपियों पर कार्यवाही करेगी। कोरबा में गुंडे बदमाशों पर आगे भी ऐसी कार्यवाही जारी रहेगी।

24-05-2020
लॉक डाउन, क्वारंटाइन उल्लंघन पर 29 एफआईआर दर्ज

रायपुर। लॉक डाउन, क्वारंटाइन उल्लंघन करने और जानकारी छिपाने पर पुलिस ने पिछले 24 घंटे में 29 अपराध दर्ज किये हैं। रायपुर में 1, गरियाबंद में 1, महासमुंद में 1, राजनांदगांव में 1, कबीरधाम में 3, बिलासपुर में 17, मुंगेली में 4 और गौरेला पेंड्रा मरवाही में 1 अपराध दर्ज किये गए हैं। पुलिस ने आईपीसी की धारा 188, 269, 270 के तहत अपराध दर्ज किए हैं।

23-05-2020
जिला पंचायत सदस्य के विरुद्ध एफआईआर दर्ज

आरंग। बीते 18 मई को ग्राम पंचायत पाहंदा मे मनरेगा कार्य के दौरान मजदूरी भुगतान की राशि कटौती के करने में मामले में इंजीनियर को बंधक बनाकर दुर्व्यवहार कर धक्कामुक्की की घटना प्रकाश में आई थी। जिसके बाद प्राथी इंजीनियर चैताली चंद्राकर के द्वारा जिला पंचायत सदस्य रानी पटेल और ग्राम पाहन्दा के सरपंच, उपसरपंच के अलावा कई लोगों के खिलाफ आरंग थाना में शिकायत दर्ज कराई गई है।
मिली जानकारी के अनुसार बीते 18 मई को करंग जनपद के ग्राम पाहन्दा में मनरेगा के तहत कार्य के दौरान  जिला पंचायत सदस्य रायपुर रानी पटेल ने फोन कर मनरेगा इंजिनियर चैताली चंद्राकर को ग्राम पंचायत पाहंदा में बुलाया गया था। जहां पर सरपंच, उपसरपंच सहित लगभग 300 महिला व पुरूष मजदूर उपस्थित थे। इसके बाद जिला पंचायत सदस्य के द्वारा मनरेगा में हुए भुगतान की कटौती के संबंध में इंजिनियर से जानकारी ली गई।  इसमें इंजिनियर के द्वारा जानकारी दी गई कि 10 दिन पूर्व हुए गोदी कार्य में गहराई कम होने की वजह से मजदूरों की राशि के भुगतान में रोजगार सहायक तुमनाथ साहू व वेयर फुट इंजिनियर जितेन्द्र कुमार के रिपोर्ट के आधार पर गहराई कम होने के वजह से राशि में कटौती की गई है। मनरेगा के भुगतान में हुए कटौती को लेकर जिला सदस्य ने इंजिनियर के साथ दुव्र्यव्हार किया। उनके प्रतिनिधियों ने शासकीय कार्य में बाधा डालते हुए तथा शासन के द्वारा लागू धारा 144 का उल्लंघन करते हुए इंजिनियर के साथ-साथ दुर्व्यवहार करते हुए बंधक बना लिया गया। इसकी सूचना इंजिनियर द्वारा अपने उच्च अधिकारी जनपद पंचायत आरंग के मुख्य कार्यपालन अधिकारी किरण कौशिक व कार्यक्रम अधिकारी अनिल चंद्राकर को दी गई। जो वहां पर पहुंचे और हस्तक्षेप करते हुए इंजिनियर चैताली चंद्राकर को मुक्त कराया। इसकी जानकारी शनिवार को आरंग थाना प्रभारी को देते हुए इंजिनियर ने मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया। इसके बाद जिला पंचायत सदस्य रानी पटेल, उनके प्रतिनिधियों के विरुद्ध गाली-गलौज, बलवा, शासकीय कार्य में बाधा, शासकीय कर्मचारी के साथ दुव्र्यव्हार व धारा 144 के उल्लंघन के लिए आईपीसी की धारा 186, 188, 294, 353, 323, 341, 147 के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। इस मामले में आरंग थाना प्रभारी लेखधर दीवान ने जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804