GLIBS
07-08-2020
जंगल में छोड़ दिया था भैंसों को और हो गया था फरार, दो साल बाद आया गिरफ्त में

राजनांदगांव/गंडई। दो साल से फरार आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है। पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2018 में प्रार्थी चोवाराम ठेठवार निवासी मुंडाटोला ने अपनी 42 भैंस को लावातरा निवासी घासीराम यादव को चार माह के लिए चराने के लिए दिया था। इसके ऐवज में 6000 रुपए रुपए चराने की बात हुई थी। करीबन ढाई माह भैंस को चराने के बाद आरोपी, प्रार्थी को बिना बताये 42 भैसों को जंगल में छोड़ दिया। इसके बाद प्रार्थी जंगल से 17 भैंस को ढूंढ पाया। प्रार्थी चोवाराम की शिकायत पर आरोपी द्वारा 25 भैंस कीमती 6,25,000 रुपए का बेईमानी पूर्वक अफरा-तफरी करना पाये जाने से थाना गंडई में अपराध क्रमांक 26/18 धारा 406 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया था। आरोपी घासीराम यादव विगत दो वर्ष से फरार था, जिसे शुक्रवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

 

07-08-2020
डीजल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलटा, ग्रामीणों में मची लूट, पहुंचे बाल्टी, डिब्बा लेकर

कोरबा। पाली थाना क्षेत्र अंतर्गत डूमरकछार में डीज़ल से भरा टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। टैंकर पलटते ही इसमें भरा डीज़ल सड़क किनारे फैल गया। इसी बीच डीजल पेट्रोल लोड टैंकर पलटने की सूचना पर काफी संख्या में ग्रामीण बाल्टी, डिब्बा और अन्य साधन लेकर टैंकर के पास पहुंच गए और गिर रहे डीजल पेट्रोल को भरने लगे। देखते ही देखते वहां पेट्रोल की लूट मच गई। धक्का मुक्की में लोग अपनी जान को जोखिम में डाल रहे थे। पाली पुलिस को सूचना करने पर 112 की टीम घटना स्थल पहुंची। तब तक लोग अपनी जान की परवाह किए बगैर डीजल पेट्रोल इकट्ठा करने में लगे हुए थे। 112 की टीम ने लोगों को वहां से भगाया और टैंकर मालिक को दुर्घटना की सूचना दी गई।

07-08-2020
1 लाख के गांजा के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

महासमुन्द। बुंदेली चौकी पुलिस ने मोटर साइकिल में गांजा तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इनसे 10 किलो गांजा  आरोपियों से बरामद किया है। इसकी कीमत एक लाख रूपए बताई जा रही है। बुंदेली चौकी प्रभारी विकास शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि बुंदेली क्षेत्र में कुछ गांजा तस्करों द्वारा गांजा का अवैध परिवहन करने वाले हैं। सूचना पर चौकी प्रभारी ने सादे वर्दी में पुलिस गांजा परिवहन करने वाले रास्ते पर आरोपियों का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान दो व्यक्ति मोटर साइकल में पहुंचे, जिससे पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम लोकेश्वर धीवर 38 साल निवासी आजाद चौक बुडेरा थाना खरोरा रायपुर, ओमप्रकाश बंजारे 28 साल निवासी ग्राम बाना थाना खरोरा रायपुर बताया। पुलिस की टीम ने दोनों गांजा तस्करों से 10 किलो गांजा एक लाख कीमत और एक मोटर सायकल 70 हजार रुपये जब्त कर उनके खिलाफ 20बी, एनडीपीएस एक्ट कार्रवाई कर जेल भेजा जा रहा है। 

07-08-2020
आत्महत्या से पहले मां ने की थी डेढ़ वर्ष के मासूम बेटे की हत्या...

रायपुर। राजधानी के राखी थाना क्षेत्र अंतर्गत सेक्टर 29 नया रायपुर में पत्नी ने आत्महत्या से पहले अपने पुत्र को साड़ी के एक छोर से बांधकर उसकी हत्या कर दी। बता दें कि 27 जून को तरुण साहू अपने दोस्त के सामान शिफ्टिंग के लिए रायपुर में था। घर पर उसके ​पिता अंतरयामी साहू, पत्नी नम्रता साहू व पुत्र रुद्रांश साहू थे। शाम 5 बजे लौटने पर मेन गेट की कुंडी बाहर से लगी हुई थी। घर के ऊपर के रूम में तरुण की पत्नी नम्रता साहू व डेढ़ वर्षीय पुत्र रुद्रांश मृत मिले। 

राखी थाना से मिली जानकारी के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट और घटनास्थल में मिले सबूतों के आधार पर यह पाया गया कि मृतिका नम्रता साहू ने पहले साड़ी के एक छोर से पुत्र रुद्रांश साहू के गले में फांसी का फंदा डालकर खिड़की में साड़ी फंसा कर रुद्रांश को लटका दिया। इसके बाद साड़ी के दूसरे छोर को पंखे में फंसा कर प्लास्टिक की कुर्सी में चढ़कर आत्महत्या कर ली। तरुण को पहले से ही अनुमान था कि उसकी पत्नी ने ही पुत्र की हत्या की होगी। पुलिस ने इस मामले में मृतिका नम्रता साहू के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया है।

06-08-2020
एकसाथ नहीं रहना चाहते थे पति और पत्नी, शिकायत लेकर पहुंचे थाने, पुलिस ने कराई सुलह

 गुंडरदेही। गुंडरदेही थाने में पति पत्नी के बीच विवाद का एक मामला पहुंचा था। स्थिति इस हद तक आ पहुंची थी कि पति-पत्नी एक दूसरे का चेहरा देखना तक पसंद नहीं कर रहे थे। दोनों एक दूसरे से अलग रहना चाह रहे थे। पत्नी के परिजन भी थाने आ धमके थे और पति के खिलाफ रिपोर्ट लिखवा कर उससे छुटकारा पाना चाह रहे थे। थाने में शिकायत दर्ज होने वाली थी कि  गुण्डरदेही थाना प्रभारी ने  दोनों के बीच दूरियां खत्म करने की कोशिश की। लगभग 15 मिनट तक पति पत्नी को बैठाकर पुलिस ने समझाया कि आखिर दोनों के बीच विवाद की वजह क्या है। कुछ बातें निकल कर आई गुण्डरदेही पुलिस ने दोनों को समझाया कि शक पति पत्नी दोनों की जिंदगी बर्बाद कर देती है। कभी एक दूसरे पर शक ना करें। छोटी छोटी बातें हर घर में होती है। उन्हें नजरअंदाज करके चले तभी हम गृहस्थ जीवन को अच्छे से चला सकते हैं। उन्होंने समझाया कि पति-पत्नी 100% एक दूसरे के लिए काबिल या सही हो, ऐसा बहुत कम होता है। एक दूसरे में कुछ ना कुछ कमियां होती है। जिन्हें हमें स्वीकार करके चलना होता है। हम चाहेंगे कि सामने वाला हम जैसा हो वैसे ही मिले तो यह मुश्किल  होता है, इसलिए एक दूसरे को जिंदगी में समझना पड़ता है। पति-पत्नी इस बात को समझें और दोनों फिर साथ रहने के लिए राजी हुए और फिर कभी झगड़ा ना करने की बात कहने लगे।
पत्नी का कहना था कि उनका पति देर रात को घर आता है, इससे उन्हें शक होता था तो वहीं पति सवाल पूछे जाने पर झगड़ा करने लगता था। छोटी-छोटी बातों पर दोनों के बीच विवाद बढ़ जाता था और शादी के कुछ साल बाद ही रिश्ते में दरार पड़ गई थी और दोनों अलग अलग रहने की बात करते हुए थाने तक आ पहुंचे थे लेकिन यहां पुलिस की समझाइश ने दोनों के रिश्ते की दरार को भर दिया और फिर साथ रहने को राजी हो गए और खुशी-खुशी अपने घर लौटे। दंपती ने गुण्डरदेही पुलिस को भी धन्यवाद दिया कि उन्होंने उनकी जिंदगी को बिखरने से बचा लिया। पुलिस के द्वारा  जिंदगी की नसीहत के पाठ के साथ दोनों को अलग होने से बचा लिया और जो अलग होने के लिए थाने आए थे वह फिर साथ होकर अपने घर लौटे।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

06-08-2020
बदमाशों में पुलिस का खौफ नाममात्र का भी नहीं, देर रात ताबड़तोड़ चाकूबाजी

रायपुर। शहर के राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में चाकूबाजी की घटना सामने आई है। बता दें कि ऑटो गैरेज संचालक हरीश तांडी पर चार बाइक सवार बदमाशों ने हत्या की नीयत से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। हमले में गंभीर रुप से घायल हरीश तांडी को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। इससे पहले भी शहर में पिछले 3 दिनों में 5 बड़ी चाकूबाजी की घटनाओं घट चुकी है।

 

06-08-2020
गबन के साढ़े 3 लाख जमा नहीं करने के मामले में डाकपाल गिरफ्तार, अब न्यायिक रिमांड में 

रायपुर/बालोद। जिले के नेवारीकला गांव के उप डाकघर कार्यालय का डाकपाल सूरज यादव को गिरफ्तार किया है। डाकपाल पर गबन के 3 लाख 50 हजार रुपए जमा नहीं करने का आरोप है। मामले की शिकायत बालोद थाने में दर्ज होने के बाद से ही आरोपी फरार था। लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

05-08-2020
महिला से छेड़छाड़ करने वाला आरोपी पकड़ाया

कांकेर। महिला से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पखांजूर थाना क्षेत्र की एक 24 वर्षीय महिला ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आरोपी आनंद सरकार उम्र 30 वर्ष ने खेत जाने के रास्ते में हाथ पकड़ कर छेड़छाड़ की। पीड़िता के शोर मचाने पर भाग गया। पीड़िता ने यह भी बताया था कि आरोपी पीड़िता का पूर्व में भी पीछा करता था। पीड़िता की रिपोर्ट पर थाना पखांजूर में अपराध क्रमांक 88/20 धारा 354,354(घ),506भादवि  पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। इसके बाद आरोपी आनंद सरकार को बुधवार को गिरफ़्तार किया गया। 

 

05-08-2020
विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत,फंदे पर लटकी मिली लाश

कोरबा। हरदीबाजार चौकी क्षेत्र के कटसिरा में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे पर लटकती लाश बरामद की गई है। फांसी के लिए मृतिका ने अपनी ही साड़ी को फंदा बनाया था। खुदकुशी करने वाली महिला का नाम अर्चना राजवाड़े (26) है। मृतिका के पति शिवदत्त ने बताया कि कल शाम जब वह दुकान से घर लौटा था तब उसकी पत्नी अर्चना घर पर अकेली थी। वह जब कमरे में दाखिल हुआ तो नजारा देखकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। अर्चना की लाश फंदे पर लटक रही थी। उन्होंने इसकी खबर दूसरे लोगों को दी और फिर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया और कमरे को सील कर दिया। बुधवार सुबह हरदीबाजार चौकी प्रभारी सदल बल अर्चना के घर पहुंचे। उनके साथ फोरेंसिक जांच टीम भी मौजूद थी,जिन्होंने कमरे की तलाशी ली और कुछ अहम सामानों की जांच भी की।

पति शिवदत्त यह बता पाने की हालत में नही है कि उसकी पत्नी ने किन कारणों से यह आत्मघाती कदम उठाया है। अर्चना रायगढ़ की रहने वाली थी। वही मृतिका के मामा के दावे हैरान करने वाले है, उसने पति शिवदत्त पर अर्चना को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उनका दावा है कि इसी प्रताड़ना से तंग आकर उसने यह कदम उठाया है। बहरहाल पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए शव को पीएम के लिए रवाना कर दिया है। पति शिवदत्त से इस सम्बंध में पूछताछ की जा रही है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804