GLIBS
21-01-2021
भोपाल में लव जिहाद का पहला मामला, युवक पर पुलिस ने दर्ज किया केस

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लव जिहाद अध्यादेश का पहला मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अध्यादेश (लव जिहाद) के तहत केस दर्ज कर लिया है। साथ ही, आरोपी को हिरासत में ले लिया। जानकारी के मुताबिक, साल 2019 के दौरान बालाघाट निवासी बीटेक छात्रा की मुलाकात अशोका गार्डन निवासी आशू नाम के एक युवक से हुई। आशू ने खुद को हिंदू और पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर बताया। कुछ समय बाद दोनों के बीच प्रेम परवान चढ़ने लगा। पीड़िता ने बताया कि 19 मार्च 2020 को आशू का जन्मदिन था। ऐसे में वह युवती को घुमाने के लिए रायसेन ले गया और एक होटल में ठहरा। वहां आशू ने काम होने का बहाना बनाते हुए कुछ देर में आने की बात कही। युवती को शक हुआ तो वह पीछे-पीछे चली गई, जहां आशू नमाज पढ़ता मिल गया। पीड़िता ने सवाल-जवाब किया तो आरोपी ने अपना नाम असद खान बताया।

युवती ने झूठ बोलने की वजह पूछी तो आरोपी उस पर निकाह करने के लिए दबाव बनाने लगा। असद का मजहब पता चलने पर उसने आरोपी से दूरी बना ली, लेकिन असद ने उसका पीछा नहीं छोड़ा। पीड़िता ने इसके बाद भाजपा जिला कार्यसमिति के सदस्य संजय मिश्रा से इस विषय पर शिकायत कि और थाने में केस दर्ज करा दिया। पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने असद खान उर्फ आशू की तलाश शुरू कर दी। केस दर्ज होने की जानकारी मिलने के बाद आरोपी ने भोपाल से भागने की कोशिश की लेकिन उसे रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया गया। 

 

21-01-2021
महिला मर्डर मामले में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, पति ही निकला हत्यारा

रायपुर। मंदिर हसौद क्षेत्र में 35 वर्षीय महिला की हत्या मामले में पुलिस को कामयाबी मिली है। पुलिस ने हत्या के मामले को सुलझा लिया है। बता दें कि घटना मंदिर हसौद थाना के छेरीखेड़ी ओवरब्रिज के पास की है। यहां पर एक खाली पड़े एक प्लाट में महिला की लाश 18 जनवरी को मिली थी। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि मृतिका महिला का नाम स्मिता बोपचे है। वह  गुढ़ियारी की रहने वाली थी। महिला की पहचान होने के बाद संदेह के आधार पर पुलिस ने मृतिका के पति राजेन्द्र बोपचे को हिरासत में लेकर उससे कड़़ाई से पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान आरोपी ने हत्या की बात कबूल की। पति ने पुलिस को बताया कि, उसकी पत्नी मानसिक रूप से बीमार थी।

आरोपी ने बताया कि उसकी पत्नी को लगता था कि उस पर भूत-प्रेत और आत्माओं का साया है और इसी बात लेकर दोनों में अक्सर विवाद भी होता रहता था। घटना वाले दिन भी उसकी पत्नी ने भूत देखने की बात कह कर उसे अपने साथ मंदिर हसौद के छेरीखेड़ी स्थित खाली प्लाट में लेकर आयी। यहां पर उसकी पत्नी ने अचानक से उसके उपर पत्थरों से हमला करना शुरू कर दिया। दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया की राजेन्द्र ने अपनी पत्नी के सिर को पत्थर से कुचलकर उसकी हत्या कर दी।

 

 

21-01-2021
छात्रा ने दर्ज कराया सामूहिक दुर्ष्कम का मामला, पुलिस ने पड़ताल की तो समाने आई सच्चाई, युवती पर दर्ज हुआ केस

इंदौर। शहर में महाविद्यालय की छात्रा ने ने सामूहिक दुष्कर्म, अपहरण और हत्या की कोशिश का मामल दर्ज कराया। लेकिन जब पुलिस से इस मामले की जाँच की तो लड़की की ओर से लगाए गए आरोपों की सारी बातें फर्जी निकली। इसके बाद युवती के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।जानकारी के अनुसार 19 वर्षीय कॉलेज छात्रा ने आरोप लगाया था कि उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया, चाकू मारा गया और उसे बोरे में भरकर रेलवे पटरियों पर फेंक दिया गया, लेकिन वह बच गई। इंदौर के पुलिस महानिरीक्षक, हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया, पुलिस द्वारा जांच के बाद लड़की के खिलाफ धारा 182,211 के तहत मामला दर्ज किया जाएगा, जिसमें दावा किया गया कि ये दावे झूठे थे।

पुलिस ने बताया कि 150 से अधिक सीसीटीवी के फुटेज की जांच की गई और परदेशीपुरा से बाणगंगा तक के रेलवे ट्रैक पर वैज्ञानिक साक्ष्य एकत्र किए गए। जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि लड़की द्वारा किए गए दावे निराधार और असंगत थे। लड़की ने मंगलवार रात को पुलिस को बताया था कि उसका दो पुरुषों द्वारा अपहरण कर लिया गया था और उसका तीन अन्य लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार किया गया था। उसकी शिकायत के बाद अपहरण, सामूहिक बलात्कार और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज किया गया था।

21-01-2021
कबड्डी खेलते युवक की थम गई सांसे, मौत

रायपुर/धमतरी। कबड्डी खेलते वक्त गुरुवार को एक युवक की मौत हो गई। इससे गांव में हड़ंकप मच गया है। मामला कुरुद के गोजी गांव का है। मिली जानकारी के अनुसार गोजी गांव में कबड्डी खेल के दौरान एक खिलाड़ी की सांस थम गई। प्रारंभिक जांच में दिल का दौरा पड़ने से खिलाड़ी की मौत की बात सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मृतक खिलाड़ी की बारी आई तो वह सांस थाम कर विपक्षी पाले में दांव खेलने गया। इस दौरान खिलाड़ियों ने मृतक को घेर लिया। मृतक वहीं पर गिर गया। खिलाड़ी को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद खिलाड़ी की मौत की पुष्टि की। सूचना मिलते ही कुरुद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

19-01-2021
32वां सड़क सुरक्षा माह का हुआ शुभारंभ, पुलिस ने सुरक्षित यातायात के लिए शुरू की मुहिम

कोरबा। छत्तीसगढ़ प्रदेश में इन दिनों पुलिस 32वां सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ कर रही है। बीते वर्ष तक यह कार्यक्रम साप्ताहिक  रूप में आयोजित होता था। लेकिन अब वर्तमान में इसका दायरा बढ़कर इसे मासिक कर दिया गया है। 18 जनवरी से शुरू हुए इस सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ जिला मुख्यालय कोरबा में कल किया गया था। इसमें जिला पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के निर्देशन पर एएसपी व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने शिरकत की थी। सड़क सुरक्षा व जनजागरूकता के मद्देनजर इससे जुड़े कार्यक्रम जिले के सभी थाना क्षेत्रों में आयोजित किये जायेंगे। इसके तहत पुलिस के अधिकारी, जवान व जनप्रतिनिधि सभी आम छोटे-बड़े वाहन चालकों को हेलमेट का उपयोग करने, धीमी व सुरक्षित गति से वाहन चलाने, नशे की हालत में गाड़ी नही चलाने के साथ सड़क नियमों के पालन करने की नसीहत देंगे। इस 32 वें सड़क सुरक्षा माह के तहत आज जिले के कटघोरा में भी जनजागरण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। आयोजन में नगर अध्यक्ष रतन मित्तल व सूबेदार भुवनेश्वर प्रसाद कश्यप के अलावा पत्रकार व अन्य जनप्रतिनिधियों ने प्रमुख रूप से शामिल हुए।कटघोरा के मुख्य चौक में हुए इस जनजागरण कार्यक्रम मे आमलोगों को संबोधित करते हुए नगर अध्यक्ष रतन मित्तल ने बताया कि आज सड़क में खुद की सुरक्षा का खयाल रखते हुए सफर करना एक बड़ी चुनौती बन गई है। व्यस्त यातायात के बीच हर दिन सड़क दुर्घटनाये सामने आ रही है,जिसमे वाहन चालक घायल भी हो रहे और अपनी जान भी गंवा रहे। मित्तल ने सड़क कानूनों में हुए बदलाव को रेखांकित करते हुए बताया कि पहले घायलों की मदद करने या औंधे अस्पताल पहुंचने के लिए मददगार सामने नही आते थे। उन्हें इससे कानूनी अड़चनों में फंसने के डर होता था लेकिन कानून में हुए बदलाव के बाद अब पुलिस मदद करने वालांं को बयान के बाध्य नही कर सकती लिहाजा हम सभी को जब कभी भी जरूरत पड़े घायलों की सहायता के लिए सामने आने की जरूरत है।कार्यक्रम के दौरान पुलिस के साथ यमराज व चित्रगुप्त भी साथ थे, जो बाइक चालकां को खासतौर पर हिदायत दे रहे थे। उन्होंने लोगो के बीच सड़क नियमावली का पैम्पलेट भी वितरित किया। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष रतन मित्तल, उपाध्यक्ष बजरंग पटेल, रक्षित केंद्र के सूबेदार भुवनेश्वर प्रसाद कश्यप, कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष डॉ शेख इश्तियाक, भाजपा के मंडल प्रमुख धन्नू प्रसाद दुबे, ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष राजीव लखनपाल, संजय शर्मा, राजेन्द्र टण्डन, अभिषेक गर्ग,राज जायसवाल, फरीद खान, उपस्थित रहे। कटघोरा थाने की ओर से उपनिरीक्षक अशोक शर्मा, प्र.आर. संदीप पांडेय, आर. चंद्रशेखर पांडेय, दीपक कश्यप, शिव कुमार परिहार,सतीश कुमार साहू, म.आर. तबस्सुम व अन्य हमराह उपस्थित रहे।

19-01-2021
पुलिस और नक्सली मुठभेड में एक माओवादी ढेर ,हथियार बरामद

बीजापुर। बासागुड़ा थानाक्षेत्र के पूववर्ती जंगलों पुलिस और माओवादी मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। घटनास्थल से शव के साथ 12 बोर बंदूक, माओवादी वर्दी, बैटरी, बिजली के तार के साथ बड़ी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री पुलिस ने बरामद की है। मुठभेड़ में 2 और माओवादियों के मारे जाने और 2 माओवादीयों के घायल होने का पुलिस दावा कर रही है। मुठभेड़ के दौरान आईईडी ब्लास्ट होने से एक जवान घायल हुआ है। घायल जवान का नाम सहायक आरक्षक जोगेश्वर पैकरा हैं। एसपी कमलोचन कश्यप ने घटना की पुष्टि की है।

 

19-01-2021
रास्ते में मिली अज्ञात युवक की लाश, शिनाख्त के लिए पुलिस करा रही मुनादी

कोरबा।  उरगा थाना क्षेत्र के कोरबा चांपा रोड के मुख्य मार्ग पर एक अज्ञात युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली है। प्रथम दृष्टया इसे हत्या माना जा रहा है। युवक की लाश मिलने की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पहुंच गई है और मामले की जांच शुरू कर दी है। युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है,जिससे पुलिस की परेशानी बढ़ गई है। पुलिस आसपास के क्षेत्र में मुनादी कराकर पहचान के प्रयास में जुटी हुई है। पुलिस मामले की विभिन्न बिंदुओं पर जांच में जुटी हुई है। जांच के बाद ही मामले से पर्दा उठ पाएगा कि आखिर युवक की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई हैं।

 

19-01-2021
बंद कमरे में मिली युवक की लाश, जांच में जुटी पुलिस

कोरबा। मोतीसागर पारा निवासी झुलु नामक युवक मकान में अकेले निवास करता था। उसकी पत्नी और बच्चे गांव में रहते हैं। मंगलवार की सुबह जब उसने देर तक अपने घर का दरवाजा नहीं खोला तो पड़ोसियों ने उसे काफी आवाज दी लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला । तब पड़ोसियों ने  खिड़की से देखा तब पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। लिहाजा लोगों ने तत्काल इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने घटनास्थल की जांच की और शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रवाना कर दिया। उन्होंने आशंका जाहिर करते हुए बताया कि कमरे में सिगड़ी जल रही थी और वेंटीलेशन का कोई रास्ता नहीं था। कमरे में गैस भर जाने से युवक की दम घुटने से मौत हो गई होगी। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट रूप से कहा जा सकेगा कि किन परिस्थितियों में उसकी मौत हुई है।

 

19-01-2021
तेज रफ्तार कार की चपेट में आई 2 बाइक, बड़ी घटना टली

जांजगीर-चांपा। तेज रफ्तार कार और 2 बाइक में टक्कर हो गई। दुर्घटना जांजगीर के कचहरी चौक में हुई। बताया जा रहा है कि मार्ग पर कार अनियन्त्रित हो गई और 2 बाइक को अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत यह रही कि उस समय ज्यादा भीड़भाड़ नहीं थी। इससे बड़ी घटना टल गई। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच चुकी है।

18-01-2021
कच्ची महुआ शराब बनाने वालों पर पुलिस की कार्यवाही, 40 लीटर के साथ 6 गिरफ्तार

कोरबा। कच्ची शराब बनाने वालों पर उरगा पुलिस की लगातार कार्यवाही से शराब माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। उरगा पुलिस ने दो दिन की कार्यवाही में 51 लीटर महुआ शराब जब्त की है। नशे के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर एवं नगर पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी निरीक्षक लखनलाल पटेल के नेतृत्व में ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए हाथ भट्ठी से निर्मित 40 लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त की। मुखबिर की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी उरगा निरीक्षक लखनलाल पटेल के नेतृत्व में हमराह स्टाफ के साथ तस्दीक के लिए ग्राम चीतापाली घोघरा नाला पहुंच कर घेराबंदी करते हुए महुआ शराब बनाकर बिक्री करने वाले आरोपी बोट सिंह उम्र 25 वर्ष, राम सिंह उम्र 60 वर्ष, गेंदराम नगेशिया उम्र 24 वर्ष, साधराम नगेशिया उम्र 20 वर्ष, सभी निवासी साकिनान चीतापाली थाना उरगा जिला कोरबा के है। इसके साथ ही देव सिंह नगेशिया उम्र 25 वर्ष, लखन लाल यादव उम्र 35 वर्ष निवासी काशीपानी थाना उरगा जिला कोरबा (छ.ग.) को मौके पर रंगे हाथ पकड़ा। आरोपियों द्वारा अलग-अलग प्लास्टिक जरिकेन में कच्ची महुआ शराब 40 लीटर को आरोपियों के कब्जे से पकड़ा। आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय भेजा गया। 

 

18-01-2021
फेरीवाले और घूमन्तु व्यक्तियों का पुलिस ने लिया फिंगर प्रिंट

अंबिकापुर। आए दिन शहर व उसके आसपास के इलाकों में चोरी, लूटपाट, ठगी जैसी घटनाएं हो रहीं हैं। इस पर लगाम लगाने सरगुजा पुलिस ने शहर में दर्जनों घूमन्तु फेरीवालां को नगर कोतवाली में तलब किया। उनका ठिकाने संबंधी ब्यौरा को संकलित करने के साथ शहरी इलाके में घूमने फिरन,े खिलौना बेचने वाल,े चादर बेचने वाल,े पत्थर बेचने वाले व तंबू में रहने वाले संदिग्ध घुमंतू व्यक्तियों का फिंगर प्रिंट लिया। वहीं मामले में अंबिकापुर नगर कोतवाली थाना प्रभारी भारतद्वाज सिंह ने बताया कि आज से यह कार्यवाही शुरू की गई हैं और आगे भी जारी रहेगी।

 

17-01-2021
Breaking: डीजीपी ने थाना प्रभारी को किया निलंबित,पुलिस मुख्यालय से आदेश जारी 

रायपुर। कार्य में लापरवाही बरतने के कारण डीजीपी डीएम अवस्थी ने बिलासपुर जिले के थाना पचपेड़ी निरीक्षक सुनील तिर्की को निलंबित किया है। थाना क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री,परिवहन और तस्करी पर नियंत्रण न करने और कर्तव्य के प्रति घोर लापरवाही और उदासीनता बरतने के कारण कार्रवाई की गई है। पुलिस मुख्यालय अटल नगर नवा रायपुर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804