GLIBS
31-07-2021
एसपी ने किया 32 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों का तबादला

कोरबा। पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल ने शनिवार को दो अलग-अलग तबादला सूची जारी कर कुल 32 पुलिस कर्मियों की पदस्थापना में फेरबदल किया है। तबादला में कटघोरा थाना प्रभारी लखनलाल पटेल को रक्षित केन्द्र भेजा गया है। उनके स्थान पर निरीक्षक नवीन देवांगन कटघोरा के नए थाना प्रभारी होंगे। नवीन देवांगन फिलहाल मानिकपुर पुलिस सहायता केन्द्र प्रभारी हैं। इसी तरह बांकीमोंगरा थाना में पदस्थ एसआई राजेश चंद्रवंशी को करतला थाना का प्रभारी पदस्थ किया गया है। अन्य प्रभावित पुलिस कर्मियों में एसआई शिवकुमार धारी कुसमुंडा से मानिकपुर पुलिस सहायता केन्द्र प्रभारी बनाए गए हैं। एएसआई सुरेश कुमार जोगी कुसमुंडा से बांकीमोंगरा भेजे गए हैं। उप निरीक्षक प्रेमनाथ बघेल थाना दर्री से रक्षित केन्द्र भेजे गए हैं। इनके अलावा प्रधान आरक्षक रामकुमार पाण्डेय उरगा, राकेश सिंह कोतवाली, चक्रधर राठौर दर्री, योगेश रात्रे बांकीमोंगरा, शिव खरे बांगो को भी रक्षित केन्द्र भेजा गया है। 10 अन्य आरक्षक भी रक्षित केन्द्र भेजे गए हैं। रक्षित केन्द्र से प्रधान आरक्षक दीपक खांडेकर, सुदेश तिर्की, लक्ष्मण सिंह सिदार, जागेन्द्र लहरे, आरक्षक कन्हैयालाल कोसले, ओमप्रकाश कंवर, उत्तरा बंजारे, राजेश कर्ष, दिलीप झा, रामकुमार पैकरा को थानों में भेजा गया है। प्रधान आरक्षक जागेन्द्र लहरे बांकीमोंगरा से रक्षित केन्द्र भेजे गए हैं।

 

30-07-2021
हत्यारा पति आया पुलिस गिरफ्त में, कहासुनी में पत्नी को उतारा मौत के घाट

राजनांदगांव। पत्नी की हत्या करने वाले पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल प्रार्थी अशोक सिंह राजपूत निवासी विचारपुर ने थाने में रिपोर्ट लिखवाई की उसका भाई गुड्डू उर्फ देवशरण राजपूत ने अपनी पत्नी रंजना की पत्थर से मारकर हत्या कर दी। थाना प्रभारी सतीश पुरिया, फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना किया और आरोपी पति को गिरफ्तार किया। पति ने बयान में कहा कि आपसी कहासुनी के कारण उसने पत्थर से सिर पर वार किया,जिससे उसकी पत्नी की मौत हो गई। जुर्म कबूल करने पर आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया।

 

30-07-2021
फरार स्थाई वारंटी को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा

राजिम। स्थाई वारंटियों के विरूद्ध गिरफ्तारी कार्यवाही अभियान के तहत स्थायी वारंटी अप्पू राम गोंड पिता काजू राम गोंड उम्र 50 साल साकिन केन्द्री थाना अभनपुर को पुलिस ने पकड़ा है। यह आरोपी 6 वर्ष से फरार था। उसे शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी राजिम विकास बघेल के निर्देश पर घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया। वारंटी को न्यायालय गरियाबंद के समक्ष पेश किया गया है।

 

30-07-2021
Breaking: जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान, पुलिस महानिदेशक से मांगी रिपोर्ट

धनबाद/रायपुर। झारखंड के धनबाद में जज की संदिग्ध मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए डीजीपी से रिपोर्ट मांगी है। दरअसल सीजेआई एन वी रमना और जस्टिस सूर्यकांत की बेंच ने मुख्य सचिव और डीजीपी से 1 हफ्ते में रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने कहा है कि देशभर में न्यायिक अधिकारियों पर हमले की कई घटनाएं हुई हैं। हम उनकी सुरक्षा के व्यापक विषय पर सुनवाई करेंगे।

29-07-2021
तेंदुए खाल की तस्करी करते दो आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने जांच में लिया मामला

रायपुर। राजधानी में पुलिस ने तेंदुए की खाल की तस्करी करते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। माना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर तेंदुए खाल की तस्करी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से तेंदुआ की खाल और बाइक को जब्त किया है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वीआईपी रोड ग्राम टेमरी के पास बाइक सवार दो व्यक्ति अवैध रूप से वन्य प्राणी तेंदुआ की खाल लेकर उसे बेचने ग्राहक की तलाश कर रहे हैं। सूचना पर पुलिस के टीम ने घेराबंदी कर आरोपियों को पकड़ा। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम तेलीबांधा निवासी निखिल कुमार और सरसींवा बलौदाबाजार निवासी मनीष कुमार बताया है। वहीं आरोपियों ने बताया कि मुख्य आरोपी कोरिया निवासी मनोज कुमार कुशवाहा से खाल खरीदे है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण की धारा 09, 39(ख), 49 (ब), 51 और लोक संपत्ति निवारण अधिनियम की धारा 03 के तहत अपराध दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

28-07-2021
मंदिर में चोरी के आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, जेवरात किए जब्त 

राजनांदगांव। डोगरगढ़ के करेला स्थित ऊपर पहाड़ी के भवानी मंदिर में अज्ञात चोर ने मां के श्रृंगार के आभूषण चोरी कर लिए। मोहारा चौकी प्रभारी दिनेश यादव ने तफ्तीश के लिए टीम गठित की। अज्ञात चोर का हुलिया पता कर घेराबंदी की। संदिग्ध व्यक्ति श्रीनाथ जंघेल पिता कन्हैया जंघेल उम्र 27 वर्ष निवासी ग्राम विचारपुर भरदा थाना छुईखदान को पकड़ कर पूछताछ की। युवक ने बताया कि ऊपर मंदिर में पुजारी के अलावा कोई नही रहता तथा सोने चांदी के जेवर पर उसकी नजर थी। वह मोटरसाइकिल से मंदिर पहुंचा व जेवरात चोरी किया। चोरी के जेवरात को ग्राम बनबोड के एक खेत की मेड पर छुपा दिया। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर माता के आभूषण जब्त किए। आरोपी को धारा 454,380 के तहत गिरफ्तार कर न्यायालय में प्रस्तुत किया,जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

 

28-07-2021
पति ने सुपारी देकर करा दी एक पत्नी की हत्या, अब ससुर और शौहर जेल की सलाखों के पीछे

मुजफ्फरनगर/रायपुर। यूपी पुलिस ने मंसूरपुर इलाके में एक मेडिकल कॉलेज के सामने 15 जुलाई को हुई महिला की हत्या मामले में खुलासा किया है। मामले में मृतिका के पति और उसके ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले शूटर की तलाश कर रही है। आरोपी पति का नाम फुरकान है। फुरकान ने दो शादियां की हैं। उसकी दोनों ही पत्नियों का नाम मोहसिना है। 15 जुलाई को बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने दिनदहाड़े मोहसिना की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने मामले की बारीकी से छानबीन की तो जांच में मोहसिना की हत्या का आरोपी उसका पति फुरकान उर्फ सोनू ही निकला। पुलिस ने आरोपी फुरकान व उसके ससुर मेहरबान को गिरफ्तार किया है।

27-07-2021
दिल्ली के पुलिस कमिश्नर नियुक्त किए गए राकेश अस्थाना

नई दिल्ली। गुजरात कैडर के आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना को दिल्ली पुलिस का आयुक्त नियुक्त किया गयां यह जानकारी गृह मंत्रालय ने दी। राकेश अस्थाना एक चर्चित आईपीएस अधिकारी हैं,जिनका नाम चारा घोटाले और गोधरा कांड की जांच से भी जुड़ा रहा है। राकेश अस्थाना का नाम चारा घोटाला मामले में लालू यादव से लंबी पूछताछ और चार्टशीट दाखिल करने तक से जुड़ा है। लालू यादव से पूछताछ के दौरान राकेश अस्थाना खासा चर्चा में रहे थे। इसके साथ ही गोधरा कांड की जांच में भी इनकी उल्लेखनीय भूमिका रही है।

27-07-2021
ऑनलाइन ठगी : मोबाइल रीचार्ज कराने की लिंक भेज 25 हजार ठगे, पुलिस ने कराई रकम वापस

कोरबा/रायपुर। सीएसईबी कॉलोनी के एक व्यक्ति को फर्जी कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव ने फोन कर मोबाइल रीचार्ज कराने की लिंक भेज 25 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी कर ली। पीड़ित ने साइबर सेल में घटना की सूचना दी। इसके बाद रकम होल्ड करवाकर उसके बैंक खाता में वापस कराई गई। शहर के सीएसईबी कॉलोनी निवासी प्रतीक गोले के पास एक सप्ताह पहले फोन कॉल आया था। इसमें सामने वाले ने खुद को कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव बताते हुए मोबाइल रिचार्ज कराने पर ऑफर दिया। इसके लिए उसने लिंक भेजा। इस पर क्लिक करते ही गोले के बैंक खाता से करीब 25 हजार रुपए ठग के वॉलेट में ट्रांसफर हो गया था। ऑनलाइन ठगी का पता चलने पर गोले ने 19 जुलाई को साइबर सेल पहुंचकर घटना की सूचना दी। साइबर सेल की टीम ने वॉलेट के अधिकारी से संपर्क किया। ऑनलाइन ठगी की जानकारी देते हुए बैंक खाते से ट्रांसफर हुई रकम को होल्ड कराया गया। इसके बाद रकम वापसी के लिए प्रक्रिया चल रही थी। सोमवार को गोले के बैंक खाता में रकम वापस पहुंच गई।

27-07-2021
एक करोड़ की नशीली दवाओं के साथ छह तस्कर गिरफ्तार

बेंगलुरु/रायपुर। पुलिस ने दो अलग-अलग जगह छापे मारकर करोड़ो रुपए के मादक पदार्थ के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 1.05 करोड़ रुपए मूल्य के मादक पदार्थ बरामद किए गए हैं। आरोपियों को एक्स्टसी गोलियां, एमडीएमए, एलएसडी, मारिजुआना, कोकीन और याबा के साथ पकड़ा गया। पहले मामले में पुलिस की एक टीम ने शहर के येलहंका में एक घर पर छापा मारा था। यहां मौके से एक नाइजीरियाई और केरल के चार लोगों के पास से 55 लाख रुपए की ड्रग्स जब्त की। पुलिस ने बताया कि विदेशी पर्यटक वीजा पर भारत आया था और देश में अवैध गतिविधियों में शामिल होना शुरू कर दिया था। वहीं दूसरे मामले में होरामावु का एक अन्य नाइजीरियाई 50 लाख के नशीले पदार्थ के जखीरे के साथ पकड़ा गया। पुलिस का कहना है कि मामले को लेकर पूछताछ जारी है। इससे पहले कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की केंद्रीय अपराध शाखा ने बीते गुरुवार को शहर में रहने वाले विदेशी नागरिकों की संलिप्तता वाले ड्रग माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। सीसीबी अधिकारियों ने शहर के विभिन्न इलाकों में रह रहे विदेशियों के घरों पर छापेमारी की थी। इस दौरान 38 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था।

26-07-2021
पुलिस अधीक्षक ने ली डायल 112 के कर्मचारियों की बैठक, दिए निर्देश

राजनांदगांव। पुलिस अधीक्षक डी. श्रवण, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रज्ञा मेश्राम व 112 के नोडल अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेंद्र ठाकुर ने पुलिस कंट्रोल रूम में डायल 112 से संबंधित कर्मचारियों की बैठक ली । पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिये कि सभी अपने निर्धारित स्थानों पर ही रहेंगे तथा दिए गए इवेंट को पूरी संजीदगी से पूरा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पूरे टाइम अपने वाहन में न बैठे रह कर आसपास की गतिविधियों पर भी नजर रखें। कोई गंभीर घटना की सूचना तत्काल थाना प्रभारी को दें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी भी प्रकार की सहायता के लिए काल आती है तो शालीनता से बात करें।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804