GLIBS
20-09-2019
घायलों की मदद करने वाले नागरिकों का गुण्डरदेही पुलिस ने किया सम्मान

दुर्ग/बालोद। थाना गुण्डरदेही में वाहन दुर्घटना के मामलों में पुलिस को सूचना देने वाले व घायल अथवा पीडि़तों की मदद कर उनकी जान बचाने वाले नगर के संवेदनशील और जागरूक नागरिक लक्ष्मी नारायण सिन्हा (53) चैनगंज गुंडरदेही, कालू राम जैन (66) गुंडरदेही, संजय बारले (45) सिकोसा और वीके राव (42) सिकोसा निवासी को आज थाना गुण्डरदेही में पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन किया गया। 

 

20-09-2019
मामूली विवाद में युवक पर चाकू से हमला

रायपुर। जुआ खेलने और दारू पीने के विवाद में युवक पर चाकू से हमला करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने युवक के हाथ और पैर पर चाकू से वार किया। हंगामा होने पर आरोपी वहां से भाग गए। शिकायत पर पुलिस ने मामले में अपराध कायम किया है। भाठागांव बीएसयूपी निवासी राहुल निर्मलकर ने मामले में शिकायत की है। राहुल मालवाहक में हेल्पर का काम करता है। वह अपने दोस्तों के साथ मोहल्ले में किराना दुकान के पास खड़ा होकर बात कर रहा था। इस दौरान आरोपी रवि ध्रुव और जेठली वहां पहुंचे। दोनों ने राहुल से जुआ खेलने और शराब पीने के लिए रुपयों की मांग की। हेल्परी का काम करने के कारण रुपए नहीं दे सकता कहने पर आरोपियों ने राहुल से विवाद किया। जान से मारने की धमकी देकर चाकू से वार किया। इससे राहुल के हाथ और पैर में चोट आई है। वहां मौजूद लोगों ने बीच बचाव किया तो आरोपी भाग गए। मामले की शिकायत पर पुलिस ने अपराध कायम किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

19-09-2019
भानुप्रतापपुर पुलिस ने दो सटोरियों को किया गिरफ्तार

कांकेर। भानुप्रतापपुर पुलिस ने गुरुवार को दो और सटोरियों को धर दबोचा है। गुरुवार को पुलिस ने सलीहापारा निवासी नरेंद्र जायसवाल (36) को अपने घर के सामने सट्टा खिलाते हुए पकड़ा। नरेंद्र के पास से 1360 रुपए नगद व सट्टा-पट्टी जब्त की गई। गुरुवार को ही शाम 5:45 बजे मेन चौक पर 65 वर्षीय प्रताप नहलानी निवासी नयापारा को सट्टा खिलाते हुए पकड़ा। उसके पास से 890 रुपए नगद व पेन, डायरी जब्त की गई । पुलिस ने दोनों के खिलाफ 498 के तहत कार्रवाई की है।

नरेश भीमगज की रिपोर्ट 

19-09-2019
फरार बलात्कारी युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

राजपुर। रात में अपने कमरे में सो रही युवती के साथ बलात्कार कर फरार आरोपी को पुलिस ने उसके घर से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार रामपुर-रामानुजगंज जिले के राजपुर थानांतर्गत ग्राम नरसिंहपुर निवासी 18 वर्षीया युवती 16 सितंबर की रात अपने कमरे में सो रही थी। रात करीब 2 बजे गांव का ही जयमंगल गोंड़ पिता कन्नीलाल (25) उसके घर घुस गया। इसके बाद वह युवती के कमरे में पहुंचा और उसका मुंह दबा दिया। इसके बाद युवक ने उसके साथ बलात्कार किया। वारदात के बाद युवक भागने लगा तो युवती ने शोर मचाया। आवाज सुनकर उसके माता-पिता व अन्य परिजन कमरे में पहुंचे तो युवती ने रोते हुए उन्हें पूरी बात बताई। 18 सितंबर को युवती अपने परिजनों के साथ राजपुर थाने पहुंची और घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376, 450 के तहत अपराध दर्ज कर उसकी खोजबीन शुरू कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद से आरोपी अपने घर में ही छिपा था। पुलिस उसकी खोजबीन में जुटी थी, इसी बीच पुलिस को 19 सितंबर को पता चला कि वह घर में ही छिपा है। इस पर पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है।

 

19-09-2019
नक्सलियों ने ग्रामीण की हत्या कर बताया पुलिस का मुखबिर

दंतेवाड़ा। आज एक तरफ प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का रोड शो चल रहा था वहीं दूसरी ओर नक्सलयों ने पेरपा चौक पर एक ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद नक्सलियों ने पर्चे फेंककर हत्या की वजह  पुलिस का मुखबिर होना बताया है। इधर किरंदुल में पूर्व सीएम सहित कांग्रेस और भाजपा के बड़े नेता भी मौजूद है। भारी फोर्स की तैनाती के बाद भी नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। इससे पुलिस के तमाम खुफिया तंत्र की पोल खुल गई। मतदान में मात्र तीन दिन बाकी है और नक्सलियों ने फिर से उत्पात मचाना शुरू कर दिया है। नक्सली एक बार फिर बड़ी वारदात करने की फिराक में है। इस दहशत के बीच किरंदुल में पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह का रोड शो जारी था।

 

19-09-2019
तीन युवकों ने स्कूल संचालक से मारपीट कर लूटी चेन

रायपुर। डीडी नगर थाना इलाके के रिंग रोड पर टहल रहे स्कूल संचालक से अज्ञात आरोपी चेन लूटकर भाग गए। आरोपियों ने स्कूल संचालक की पिटाई भी कर दी। शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार नेशनल कॉन्वेंट स्कूल का संचालक अविनाश सक्सेना खाना खाकर अपने घर के आगे टहल रहे थे। इस दौरान एक युवक उनके घर के बाहर खड़ा हो गया। कारण पूछने पर दोस्तों का इंतजार करना बताया। इसके बाद अविनाश आगे बढ़ गए। कुछ देर बाद युवक मोटरसाइकिल पर अपने दो साथियों के साथ पहुंचा और मारपीट कर चेन लूटकर भाग गया। इसके बाद भागकर अविनाश घर में घुस गए। अविनाश आरोपी की मोटरसाइकिल के नम्बर प्लेट की फोटो मोबाइल पर खींच चुके थे। शिकायत पर पुलिस ने मामले में धारा 394, 34 के तहत अपराध कायम किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

19-09-2019
तीन वर्षीया मासूम के साथ हैवानियत, आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा जेल

बतौली। तीन वर्षीया बच्ची के साथ हैवानियत करने वाले 18 वर्षीय आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जानकारी के अनुसार बतौली थानांतर्गत ग्राम पोकसरी निवासी 3 वर्षीया मासूम 13 सितंबर की शाम करीब 4 बजे अपने घर के पास खेल रही थी। इसी दौरान गांव का ही 18 वर्षीय दीपक खाखा उर्फ टेर्रा पिता रामप्रसाद खाखा वहां पहुंचा और उसे अपने घर ले गया। यहां उसने मासूम के साथ बलात्कार किया। मासूम दर्द से कराहती घर पहुंची और माता-पिता को पूरी बात बताई। बेटी की बात सुनकर माता-पिता के पैरों तले से जमीन खिसक गई। बेटी को लेकर पिता आरोपी के घर पहुंचा और उसके पिता को सारी करतूत बताई तो उसने कहा कि चुप रहना, वह इलाज करा देगा। आरोपी के पिता की बात मानकर पीडि़ता का पिता थाने नहीं गया। इधर आरोपी के पिता ने न तो मासूम का इलाज कराया और न ही कोई बातचीत की। इसी बीच 18 सितंबर को मासूम की तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई तो पिता इलाज कराने सीतापुर अस्पताल ले गया। सीतापुर अस्पताल के डॉक्टर ने मासूम की हालत देख उसके पिता को सलाह दी कि वह आरोपी के खिलाफ पहले थाने में रिपोर्ट दर्ज कराए। इसके बाद पिता बतौली थाने पहुंचा और आरोपी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 (क)(ख), पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर 19 सितंबर को उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। 

 

19-09-2019
एबीवीपी ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, कलेक्ट्रेट घेराव के दौरान पुलिस ने किया बल प्रयोग

धमतरी। जिले में एबीवीपी छात्र संगठन द्वारा अपनी 6 सूत्रीए मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट का घेराव कार्यक्रम रखा गया था। यहां प्रदर्शन के दौरान छात्र संगठन और पुलिस के बीच झूमा झटकी हुई है। गेट तोड़ कर भागते हुए छात्र छात्राएं कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट तक पहुंच गए। इस पर पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए संगठन के छात्रों को गेट पर ही रोक दिया। पुलिस के साथ हुई झूमा झटकी से नाराज़ छात्र-छात्राएं कलेक्ट्रेट गेट के सामने ही धरने पर बैठ गए और सरकार सहित जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों से मिलने डिप्टी कलेक्टर धरना स्थल पहुंचे पर एबीवीपी संगठन के कार्यकर्ता धमतरी कलेक्टर से मिल कर अपनी बात रखने की जिद पर अडे रहे। काफी समय बाद संगठन के पदाधिकारी कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंच कर अपनी मांग से कलेक्टर को अवगत करवाया। जल्द ही उनकी मांग को पूरा करने के आश्वासन के बाद प्रदर्शन को समाप्त किया गया।

19-09-2019
Breaking : जंगल में मिली अज्ञात युवती की लाश, जांच में जुटी पुलिस

बीजापुर। जिले के बैदरगुड़ा के जंगलों में अज्ञात युवती का शव मिला है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार युवती की मौत 4 दिन पहले हुई है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को ज़िला चिकित्सालय भेजा दिया है। पुलिस मामला पंजीबद्ध कर जांच में जुटी है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है। 

18-09-2019
देवी दुर्गा पर टिप्पणी करने वाले के खिलाफ शिकायत, अपराध दर्ज

भिलाई। सोशल मीडिया में दुर्गा मां पर अभद्र टिप्पणी करने पर हिंदूवादी संगठन की शिकायत पर बीएसपी कर्मी के खिलाफ भट्टी पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध किया है। सेक्टर 7 निवासी नितेश सिंह के अनुसार आरोपी वाजिद अहमद निवासी 1 ए सड़क 11 सेक्टर-4 ने आज सोशल मीडिया पर देवी दुर्गा के नाम पर अभद्र टिप्पणी की। इस टिप्पणी को पढऩे के पश्चात हिंदू समाज आहत हुआ है। भट्टी थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी वाजिद अहमद के खिलाफ  धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। दूसरी ओर हिंदू जागरण मंच के रोहन सिंह ने भी भट्टी पुलिस को ज्ञापन सौंपकर आरोपी के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई की मांग की है।

 

17-09-2019
हटकेशर शराब दुकान के पास युवक पर चाकू से हमला, आरोपी फरार

धमतरी। धमतरी शहर में चाकूबाजी की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है, आए दिन किसी न किसी वार्ड में चाकूबाजी की घटना सामने आ रही है, मंगलवार को शाम फिर ऐसी है घटना शहर के हटकेशर वार्ड में घटी। लालबगीचा वार्ड निवासी तेजेंद्र नामक युवक को शराब दुकान के पास बुलवाकर अज्ञात आरोपियों ने चाकू से हमला कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए। घायल तेजेंद्र को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर तफ्तीश में जुट गई है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804