GLIBS
22-10-2020
राजधानी में युवक के अपहरण की असफल कोशिश, रास्ते में धरदबोचा अपहरणकर्ताओं को

रायपुर। राजधानी के पॉश इलाके में अपहरण की कोशिश को पुलिस ने असफल कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत शंकर नगर की है। यहां बीती देर रात एक युवक का अपहरण किया गया। अपहरणकर्ताओं की संख्या चार बताई जा रही है। घटना की खबर पुलिस को लगते ही साइबर सेल की मदद से आरोपियों को ट्रेस किया और रास्ते में धरदबोचा। पुलिस ने बताया कि अपहरणकर्ता गारियाबंद की ओर जा रहे थे। पुलिस ने 3 अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार किया और एक फरार बताया जा रहा है। पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है। पुलिस ने अपहृत युवक सोहेल को सकुशल बरामद किया। पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने 30 लाख की फिरौती की मांग अपहृत के परिजनों से की थी।

21-10-2020
राज्यपाल, सीएम और गृहमंत्री ने पुलिस स्मृति दिवस पर दी श्रद्धांजलि

रायपुर। राज्यपाल अनुसुइया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर आज राजीव स्मृति वन स्थित शहीद वाटिका के अमर जवान स्तंभ में पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी, अपर मुख्य सचिव गृह सुब्रत साहू और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

21-10-2020
Video: पुलिस परिवार ने शहीद जवानों को किया याद, नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

महासमुंद। पुलिस आरक्षी केंद्र परसदा में बुधवार को पुलिस परिवार ने शहीद जवानों को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित कर शहादत दिवस मनाया। सुबह 9 बजे पुलिस आरक्षी केंद्र के पुलिस शहीद स्तंभ पर सभी शहीदों को याद कर पुलिस के जवानों ने सलामी दी। इस दौरान जिले भर से शहीदों के परिजन पुलिस आरक्षी केंद्र पहुंचे थे। शहीद परिवार की आंखे नम थीं, वहीं गर्व से परिवार का सीना चौड़ा था। शहीदों के परिजनों ने शहीद स्मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित किया। श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे कलेक्टर कार्तिकेय गोयल और पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने शहीदों के परिवार से मिलकर उनका हाल चाल पूछा और सभी को आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन हर पल साथ है। ग्लिब्स ने एसपी प्रफुल्ल ठाकुर से चर्चा की। ग्राम बिरकोनी के शहीद जवान घनश्याम कन्नौजे के नाम से गांव के स्कूल का नामकारण किए जाने की मांग वर्षों से लंबित होने के संबंध में पूछा। इस पर एसपी ने जवाब दिया कि पुलिस की कार्रवाई पूरी हो चुकी है, लेकिन प्रशासन की कार्रवाई अब तक बाकी है। प्रशासन स्तर पर भी पुलिस इस कार्य को आगे बढ़ाने की दिशा में पहल कर रही है।
गौरतलब है कि महासमुन्द से लगा ग्राम बिरकोनी के घनश्याम कन्नौजे के शहादत के बाद से ग्रामीणों ने मांग की थी कि शहीद के नाम से बिरकोनी स्कूल का नामकरण कर उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी जाए। पुलिस के शहादत दिवस के कार्यक्रम में पूर्व विधायक डॉ विमल चोपड़ा, जिले भर के थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी सहित आरक्षी केंद्र प्रभारी नीतीश नायर, महासमुन्द एसडीओपी नारद सूर्यवंशी, बागबाहरा एसडीओपी लितेश सिंग, सिटी कोतवाली थाना प्रभारी शेर सिंग बंदे, निरीक्षक मिंज सहित जिले भर के पुलिस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

21-10-2020
नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी फरार, पुलिस खोजबीन में जुटी

रायपुर/बलरामपुर। जिले में दोबारा दुष्कर्म का मामला सामने आया है। नाबालिग ने पड़ोसी पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। नाबालिग का आरोप है कि 18 अक्टूबर की शाम पड़ोस के घर में फूल तोड़ने पहुंची थी। इसी बीच आरोपी ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। वारदात के बाद से आरोपी फरार हो गया। हालांकि पुलिस आरोपी की खोजबीन में जुटी हुई है।

21-10-2020
खून से लथपथ मिली युवक की लाश, जांच में जुटी पुलिस

दुर्ग। शहर के संतराबाड़ी स्थित मॉल के पास बुधवार सुबह खून से लथपथ एक युवक की लाश मिली है। बता दें कि युवक का सिर फटा हुआ है। पुलिस ने शव बरामद कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक संतराबाड़ी स्थित मॉल के पास खून से लथपथ लाश मिलने की जानकारी उन्हें मिली थी। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो मृतक का फटा सिर खून से लथपथ मिला। युवक की पहचान नहीं हो पाई है। कोतवाली पुलिस ने लाश का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दी है।

20-10-2020
ताम्रध्वज साहू माना में पुलिस स्मृति दिवस परेड में होंगे शामिल,दुर्ग जिले के विभिन्न गांवों का करेंगे दौरा

रायपुर। गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू 21 अक्टूबर को सुबह 9 बजे चौथी वाहिनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल परिसर माना में पुलिस स्मृति दिवस परेड में शामिल होंगें। पुलिस स्मृति दिवस" की पूर्व संध्या पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने अमर शहीदों  के बलिदान को याद करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं। उल्लेखनीय है कि लद्दाख में चीनी फौज के साथ 21 अक्टूबर 1959 को हुई मुठभेड़ का अध्याय सुरक्षा बलों के शौर्य और पराक्रम के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज है। मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के वीर जवानों की शहादत की याद में हर साल 21 अक्टूबर को "पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने अमर शहीदों को श्रद्धा-सुमन अर्पित करते हुए कहा कि पुलिस व सुरक्षाबल के जवानों ने विभिन्न नक्सली और अन्य वारदातों में अदम्य साहस व वीरता का परिचय देते हुए अपना बलिदान दिया है। बहादुर शहीद जवानों के परिवार के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं और भरोसा दिलाता हूं कि छत्तीसगढ़ सरकार सदैव जवानों के साथ खड़ी है। उनकी सहायता के लिए हमेशा तत्पर है। हमारी सरकार ने पुलिस बल को सुरक्षा, सम्मान तथा सुविधाएं देने के लिए अनेक कदम उठाए हैं ।

गृहमंत्री ने कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य के वनांचल जिले नक्सल प्रभावित हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात हमारे जवान 24 घंटे जनता की सुरक्षा में अत्यंत सुझबुझ और साहस के साथ नक्सलियों का सामना करते हैं, उनके बदौलत ही हम अमन और चैन से रहते है। हाल में छत्तीसगढ़ सरकार के पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर माओवादी लगातार आत्म समर्पण कर रहे हैं । परिणाम स्वरूप नक्सली घटनाओं में 47 प्रतिशत की कमी आई है। गृहमंत्री माना में कार्यक्रम में शामिल होने के बाद  दुर्ग जिले के विभिन्न गांवों के दौरे के लिए रवाना होंगे। वे दोपहर 12:00 बजे विनायकपुर में स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगें। वे 12:45 बजे ग्राम अण्डा, 1:30 बजे ग्राम रिसामा, 2:30 बजे ग्राम मतवारी, 3:15 बजे ग्राम जंजगिरी, शाम 4:00 बजे ग्राम उतई और 5:00 बजे ग्राम डुमरडीह में स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगें। वे शाम 5:30 बजे ग्राम डुमरडीह से प्रस्थान कर वापस रायपुर लौटेंगे।

 

20-10-2020
ग्लोब चौक को प्रतीकात्मक रूप से मास्क पहनाकर पुलिस ने की नागरिकों को मास्क पहनने की अपील

भिलाई। विश्वव्यापी कोरोना संक्रमण के विरुद्ध "मास्क हीं ब्रह्मास्त्र है" का संदेश देने के लिए दुर्ग पुलिस के द्वारा अब तक का सबसे बड़ा मास्क बनाकर कीर्तिमान रचा गया। जिला दुर्ग भिलाई शहर में सेक्टर-10 स्थित ग्लोब चौक को प्रतीकात्मक रूप से मास्क पहनाकर नागरिकों को इस कोरोना काल में मास्क पहनने की अपील, विवेकानंद  पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज  द्वारा की गई। करीबन 200 स्क्वायर फीट बड़ा मास्क बनाने के लिए शहर के ही कारीगरों को काम में लगाया गया। इसका इंस्टॉलेशन आसान नहीं था। लेकिन भिलाई स्टील प्लांट,जिसने अपने बनाए रेलपथ से विश्व को 10 से अधिक बार लपेट चुका है ने इस काम को बखूबी निभाया। यह मास्क दुनिया भर में कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए लोगों का मनोबल बढ़ाएगा। पुलिस अधीक्षक दुर्ग प्रशांत ठाकुर ने कहा कि ग्लोब पर मास्क लगाकर हम यह संदेश देना चाहते हैं कि वैश्विक महामारी में मास्क लगाकर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन और समय-समय पर हाथ धोकर ही हम कोरोना की महामारी से बच सकते हैं।

विवेकानंद पुलिस महानिरीक्षक दुर्ग रेंज दुर्ग के मार्गदर्शन में एवं प्रशांत ठाकुर पुलिस अधीक्षक दुर्ग के निर्देशन में रोहित कुमार झा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दुर्ग की  टीम के द्वारा यह मास्क बनाकर तैयार करके ग्लोब में लगाया गया। इसमें दुर्ग पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने सभी नागरिकों से निवेदन किया है कि इस मास्क को बनाने के उद्देश्य को पूरा करने में भागीदार बने। भिलाई इस्पात संयत्र के अधिकारी मधु स्वर्णकार, रोहित हरित और टीम  इन्स्टलेशन में अहम भूमिका निभाई, मास्क का डिजाइन अजय रात्रे एवं डिजाइनो टीम के द्वारा बनाया गया, जो की मास्क पहने के जागरूकता को एक नया आयाम देगी। सी क्रम में दुर्ग पुलिस के द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए अनलॉक पर एक शॉर्ट फिल्म चल फिर काम पर चलते हैं का कमिंग सून पोस्टर लांच किया गया। बहुत जल्दी ही यह समस्त नागरिकों को दुर्ग पुलिस के सोशल मीडिया पर देखने को मिलेगा।

 

20-10-2020
अवैध रूप से शराब लेकर जा रहे युवक को पुलिस ने दबोचा

कांकेर। चारामा बस स्टैण्ड के पास से पुलिस ने अवैध रूप से शराब लेकर जा रहे एक आरोपी को पकड़ा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि रोहित सिन्हा निवासी उड़कुड़ा अवैध रूप से शराब लेकर जा रहा है। सूचना पर पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 15 प्लेन पौवा कीमत 2 हजार 7 सौ रूपए जब्त की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 34(ए) के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

 

20-10-2020
नरहरपुर में 15 किलो गांजा के साथ आरोपी पकड़ाया

कांकेर। जिले के नरहरपुर बस स्टैण्ड से पुलिस ने एक व्यक्ति के पास से तीन किलो गांजा पकड़ा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली थी कि रानी दुर्गावती बस स्टैण्ड में एक सदिग्ध व्यक्ति हाथ में सफेद थैला में कुछ सामना लेकर खड़ा है। सूचना मिलते ही पुलिस जांच में जुटी। जांच में मादक पदार्थ रखना पाया गया। पूछताछ में उक्त आरोपी ने अपना नाम घनश्याम साहू उम्र 63 वर्ष निवासी जिला नवरंगपुर उड़ीसा का रहने वाला बताया।तलाशी में थैला के अंदर 3 किलो गांजा मिला,जिसे पुलिस ने जब्त किया। गांजा की कुल कीमत 15 हजार रूपये बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भादवि की धारा 20(ख) एनडीपीएस एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

 

20-10-2020
छेड़छाड़ का आरोपी पहुंचा जेल

रायपुर/गरियाबंद। घर में घुसकर महिला के साथ अव्यवहारिक कृत्य करने के आरोप में एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया ​है। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पीपरछेड़ी निवासी कमलेश वस्त्रकार ने 13 अक्टूबर की रात 10 से 11 बजे के बीच ग्राम के ही प्रार्थी महिला के घर में घुसकर पीड़िता के साथ छेड़छाड़ करने लगा। इसकी शिकायत पर थाना पीपरछेड़ी ने महिला का काउंसलिंग सखी सेंटर गरियाबंद में कराया। इसके बाद पुलिस अधीक्षक भोजराज पटेल ने त्वरित एफ़आईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। पुलिस अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की तलाश में जुट गए। विशेष प्रयास से आरोपी को घेराबंदी कर पूछताछ करने और उसके द्वारा अपराध स्वीकार करने पर गिरफ्तार कर धारा 354 ,457 आईपीसी के तहत न्यायिक रिमांड में भेजा गया।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804