GLIBS
22-04-2021
चार पहिया वाहन में मवेशियों की तस्करी कर रहे आरोपी को पुलिस ने घेराबंदी कर पकड़ा

राजनांदगांव। पशु तस्कर को पुलिस ने पकड़ा है। दरअसल चिचोला पुलिस चैकी प्रभारी उप निरीक्षक आरएस सेंगर को मुखबिर से सूचना मिली कि अवैध रूप से क्षेत्र से पशुओं की तस्करी पड़ोसी राज्य के लिए की जा रही है। एक वाहन मंे मवेशियों को भरकर ले जाया जा रहा है। मुखबिर ने सूचना दी की वाहन छुरिया मार्ग की ओर जा रहा है। थाना प्रभारी ने टीम बनाकर चार पहिया वाहन को रोकने का प्रयास किया तो वह भागने लगा। इसे पीछा कर बस स्टैंड के पास घेराबंदी कर पकड़ा। वाहन चालक अमीर अली निवासी कामगार नगर नागपुर ने वाहन में मवेशियों से भरा होना बताया। वाहन मंे छोटे-बड़े मिलाकर 21 मवेशी थे। इसमे 14 बैल व 7 बछवा थे, जिसे पुलिस ने जब्त किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की। 

22-04-2021
लाॅकडाउन में घर से बेच रहा था शराब, छापामार कार्रवाई में पकड़ा गया

रायपुर। अवैध शराब ब्रिकी करने और रखने की सूचना पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर एक मकान से 3 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की है। मिली जानकारी के अनुसार कबीरनगर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 21 अप्रैल को कबीर नगर में रेड की कार्रवाई की। इसमें पंकज कुमार पांडे 40 वर्ष के घर से 3 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत अपराध कायम कर गिरफ्तार किया। 

 

22-04-2021
लाॅकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने वाले पांच प्रतिष्ठानों में पुलिस ने दी दबिश, कटा चालान

धमतरी। कोविड 19 के संक्रमण की रोकथाम और निगाह रखने के लिए कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने संयुक्त दल गठित किया है। इसके मद्देनजर राजस्व, पुलिस और नगर पालिक निगम धमतरी की टीम की ओर से विभिन्न प्रतिष्ठानों में अधिक दाम पर वस्तुओं की बिक्री, आवश्यक वस्तुओं के अवैध भण्डारण करने सहित लाॅकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने वालों की जांच कर कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में 21 अप्रैल को दल ने धमतरी शहर के पांच प्रतिष्ठानों में दबिश देकर आठ हजार रुपए की चालानी कार्रवाई की। इनमें सिहावा रोड स्थित धमतरी चिकन सेंटर, सूरज मेडिकल स्टोर घड़ी चैक, शांति कालोनी स्थित न्यू ओम किराना स्टोर, आकृति प्रोविजन और कामद डेयरी शामिल है।

22-04-2021
Video : गली मोहल्लों में पहुंची पुलिस, बेवजह घूमने वालों को दी सख्त हिदायत

रायपुर। राजधानी रायपुर में 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लागू है। इस बीच देखने में आ रहा है कि लोग बेवजह घरों से निकल रहे हैं। ऐसे लोगों को समझाने पुलिस लगातार गली मोहल्लों में पहुंच रही है। इसी कड़ी में बुधवार शाम एसएसपी अजय कुमार यादव के निर्देश पर पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले ने रायपुर पुलिस टीम के साथ पुरानी बस्ती अनुभाग के थाना इलाकों में फ्लैग मार्च किया। फ्लैग मार्च में नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती मनोज ध्रुव, पुरानी बस्ती अनुभाग स्थित थानों के थाना प्रभारी सहित रायपुर पुलिस के अन्य स्टाफ़ शामिल थे। इस दौरान पुलिस मुख्य स्थानों के साथ ही गली और मोहल्लों में पहुंची। अनावश्यक रूप से घर से बाहर निकलने वालों और बेवजह बाहर घूमने वालों को समझाइश दी। घर के अंदर रहने की हिदायत दी गई।

22-04-2021
अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से पांच मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

अलीगढ़/रायपुर। जिले के एक अस्पताल में बीती रात पांच करोनो मरीजों ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने आरोप लगाया है कि ऑक्सीजन नहीं होने के कारण उनकी मौत हुई है। वहीं अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले में आरोप को बेबुनियाद बताया है। प्रबंधन ने कहा है कि पांचों सिनियर सिटीजन की श्रेणी में थे। इन सभी के फेफड़े अधिक संक्रमित हो चुके थे, जिसके कारण उनकी मौत हुई है। घटना की जानकारी लगते ही प्रशासन व स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। मृतकों के परिजनों का आरोप है कि ऑक्सीजन न होने की वजह से ऐसा हुआ है, अगर समय रहते ऑक्सीजन उपलब्ध हो जाती तो जान न जाती। आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में हंगामा भी किया है। सूचना मिलते ही सीएमओ डॉ. बीपी कल्याणी व पुलिस-प्रशासनिक अफसर मौके पर पहुंच गए।

22-04-2021
अवैध महुआ शराब बेचने वाला गिरफ्तार, 20 लीटर मदिरा जब्त

बिलासपुर। अवैध महुआ शराब बेचने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 20 लीटर मदिरा जब्त की है। मामला जिले के मस्तुरी थाना क्षेत्र का है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की ग्राम दलदली में एक व्यक्ति अवैध रूप से महुआ शराब बिक्री करने रखा हैं। सूचना के आधार पर मस्तुरी थाना प्रभारी ने एक टीम बनाकर घटना स्थल पहुंचे और घेराबंदी कर एक व्यक्ति को पकडा। उससे पूछताछ करने पर उसने अपना नाम राजकुमार अंचल उम्र 48 साल निवासी ग्राम दलदली का रहने वाला बताया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के कब्जे से 20 लीटर महुआ शराब कीमती 2000 रुपए को जब्त कर सील बंद किया गया है।

21-04-2021
अलग-अलग थाना क्षेत्र से सटोरिये गिरफ्तार, 8945 रूपए जब्त

बिलासपुर/रायपुर। अलग-अलग थाना क्षेत्र में पुलिस ने सट्टा खिल रहे दो सटोरियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से नकद और सट्टा-पट्टी जब्त कर जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। मिली जानकरी के अनुसार सिविल लाइन पुलिस को सोमवार की शाम सूचना मिली कि नेहरू नगर गणेश चौक के पास रितेंद्र मतलानी सट्टा खिला रहा है। सूचना पर पुलिस ने तत्काल बलराम टाकीज रोड मुक्तिधाम के सामने रहने वाले रितेंद्र मतलानी को पकड़ लिया। पुलिस ने युवक को कब्जे से सट्टा-पट्टी और 545 रूपए जब्त कर जुआ एक्ट की कार्रवाई की है। इसी तरह सिरगिट्टी पुलिस की गश्त टीम को सूचना मिली कि आर्या कालोनी तिफरा गेट के पास कोई सट्टा खिला रहा है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की। इस दौरान वहां मौजूद लोग भाग निकले। वहीं पुलिस ने मौके से मन्नडोल में रहने वाले जितेंद्र सूर्या (21 वर्ष) को पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान युवक पुलिस को गुमराह कर रहा था। तलाशी के दौरान पुलिस ने युवक के कब्जे से सट्टा-पट्टी और 3400 रूपए नकद व मोबाइल जब्त किया है। पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है। मंगलवार की सुबह तोरवा पुलिस को सूचना मिली कि तोरवा बस्ती के पटेलपारा में अभिषेक पटेल (27 वर्ष) अपने घर के पास सट्टा खिला रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर घेराबंदी की। पुलिस ने मौके से अभिषेक को पांच हजार नकदी और सट्टा-पट्टी के साथ पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

21-04-2021
Video: उप मुख्यमंत्री के बेटा-बहू और पोती की हत्या, राजस्व मंत्री, महापौर सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर मौजूद

कोरबा। उप मुख्यमंत्री के बेटा-बहू और पोती की हत्या करने का मामला सामने आया है। घटना के बाद क्षेत्र में सन्नाटा पसरा हुआ है। मामला उरगा थाना क्षेत्र अंतर्गत भैंसमा ग्राम का है। सूचना मिलते ही राजस्व मंत्री, महापौर सहित पुलिस के आला अधिकार मौके पर पहुंचे। मिली जानकारी के अनुसार भैंसमा ग्राम पंचायत में निवासरत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अविभाजित मध्यप्रदेश में उप मुख्यमंत्री रहे स्व. प्यारेलाल कंवर के बेटे हरीश कंवर उनकी पत्नी सुमित्रा कंवर और 6 वर्षीय पुत्री आशी की अज्ञात लोगों ने बुधवार सुबह धारदार हथियार से हत्या कर दी। घटना की जानकारी मिलते ही  राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, महापौर राजकिशोर प्रसाद सहित वरिष्ठ नेता और पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। वही डाग स्क्वायड की टीम घटना स्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

21-04-2021
संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने स्वच्छता दीदियों का जाना हाल, चौक-चौराहों पर तैनात पुलिस जवानों से की मुलाकात

जगदलपुर। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने बुधवार को शहर के विभिन्न वार्डों में कार्यरत स्वच्छता दीदी से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना। रेखचंद जैन ने वैश्विक महामारी कोरोना काल में भी दिए जा रहे अपनी सेवाओं को लेकर उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया। उन्होंने सभी लोगों को फेस मास्क शिल्ड, पूरे परिवार जनों के लिए रोग प्रतिरोधक आयुष काढ़ा एवं शीतल पेय पीलाकर उनका मनोबल बढ़ाया। इसके बाद रेखचन्द जैन ने शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर चेक पोस्ट में जाकर पुलिस जवानों का भी मनोबल बढ़ाया और उन्हें आयुष काढ़ा एवं शीतल पेय प्रदान किया। चांदनी चैक एवं अनुपमा चौक में कोरोना जांच करवाने पहुंचे लोगों को फेस शिल्ड एवं शीतल पेय पिलाकर उनका स्वागत किया। उन्होंने अपील की परिवार के किसी भी सदस्य को जिन्हें भी कोरोना जैसे लक्षण लग रहे हैं, वे जांच केंद्रों पर जाकर अपना परीक्षण जरूर कराएं।

जैन ने शहरवासियों से अपील की है कि 45 वर्ष या उससे अधिक उम्र वाले जिन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगाया है, वह भी जल्द टीकाकरण केंद्रों में जाकर वैक्सीन लगाएं। क्योंकि इस महामारी से लड़ने के लिए सब की सहभागित जरूरी है। इसके बाद रेखचन्द जैन ने आड़ावाल में तैयार हो रहे कोविड सेंटर का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि आने वाले परिस्थितियों को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी मुस्तैदी से लगा हुआ है। कहीं किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत शहरवासियों को ना हो इसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। अभी डिमरापाल में गंभीर मरीजों के लिए 250 बिस्तर उपलब्ध है। इसके अलावा धरमपुरा कोविड सेंटर में 250 बिस्तर की व्यवस्था है। साथ ही बकावंड में 450 बेड की व्यवस्था की गई है। लेकिन भविष्य में होने वाली दिक्कतों से आड़ावाल में स्थित आदिवासी विकास विभाग के छात्रावास में 50 बेड की व्यवस्था एवं उसी से लगे आदिम जाति कल्याण विभाग के 2 भवन में 80 बेड की व्यवस्था की जा रही है। इस दौरान एसडीएम जीआर मरकाम, शरद चंद्र गौड़ मौजूद रहे।

20-04-2021
लॉकडाउन में शराब बेचते एक गिरफ्तार, मदिरा जब्त

रायपुर। राजधानी में लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब बेचते पाए जाने पर पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से शराब जब्त की गई है। मिली जानकारी के अनुसार 19 अप्रैल को टाटीबंध में अवैध शराब बेचने की सूचना पर आमानाका पुलिस ने घेराबंदी कर एक व्यक्ति को पकड़ा है। पुलिस ने उसके पास से 6 बॉटल शराब बरामद किया है। पकड़े गए आरोपी का नाम पूछने पर उसने अपना नाम राहुल जयसवाल बताया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 -1 के तहत कानूनी कार्रवाई की गई।

20-04-2021
Breaking : क्रूर आरक्षक ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस

बीजापुर/रायपुर। जिले में आरक्षक ने अपनी ही पत्नी को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद आरोपी ने शव को जंगल में फेंककर फरार हो गया। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और शव को बरामद कर मामले की जांच शुरु कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजापुर के शांति नगर और जैतालूर के बीच जंगल में महिला की लाश पुलिस ने बरामद की है। गांव में महिला की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। आरोपी पति की गिरफ्तारी के बाद ही मामले का खुलासा होगा। फिलहाल पुलिस आरक्षक की पतासाजी में जुट गई है।

20-04-2021
Video: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने बरामद किया हथियार और दैनिक उपयोगी की सामाग्री 

नारायणपुर। पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में नारायणपुर पुलिस ने हथियार व दैनिक उपयोगी सामाग्री बरामद किया है। मिली जानकारी के अनुसार जिले में लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। इसी तारतम्य में डीआरजी टीम की पुलिस पार्टी 18 अप्रैल को नारायणपुर-कांकेर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र मलमेटा की ओर नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। पुलिस ने 19 अप्रैल को ग्राम मलमेटा एवं माहुरपाट के मध्य पहाड़ी किनारे पहुंचकर सर्चिग की कार्यवाही कर रही थी कि पूर्व से घात लगाकर बैठे नक्सलियांे ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग किया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग किया। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली सामान छोड़कर भाग गए। पुलिस ने घटना स्थल से 315 रायफल 1, भरमार बन्दुक 1, मैग्जीन 1, 315 कारतूस 3, पिटठ् बैग 5, नक्सली वर्दी 1 जोड़ी, टोपी 2, पानी बाटल 4, रेडियो 1, सोलर प्लेट 1, गंजी बर्तन 2, पेंट डिब्बा 1, नक्सली साहित्य एवं अन्य दैनिक उपयोग की समाग्री बरामद किया है। मुठभेड़ में नक्सलियों के घायल होने की संभावना है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804