GLIBS
22-02-2020
कार चालक ने स्कूटी सवार माँ-बेटी को मारी टक्कर, गंभीर हालत में अपोलो किया रिफर

कोरबा। कुमसुंडा थाना अंतर्गत दीपका मार्ग मे एक कार चालक ने सामने से आ रही स्कूटी सवार माँ-बेटी को सीधे जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर कितनी जोरदार थी कि इस बात का अंदाजा दोनों गाड़ियों की जर्जर हालात को देख कर लगाया जा सकता है। राहगीरों की मदद से दोनों घायलों को गेवरा अस्पताल भेजा गया। जहां से उनकी गम्भीर स्थिति को देखते हुए तत्काल बिलासपुर अपोलो अस्पताल रिफर कर दिया गया। घटना के बाद कुसमुण्डा पुलिस ने आरोपी कार चालक विश्वनाथ प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की है। 

 

22-02-2020
बहू ने की सास की हत्या, अब जेल की सलाखों के पीछे

रायपुर। प्रदेश के जशपुरनगर क्षेत्र में मामूली बात पर बहु ने सास पर टंगिया से हमला कर दिया, जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। इलाज के लिए सास को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान सास की मौत हो गई।
बता दें कि बहू ने कहासुनी के दौरान सास को टोनही कह दिया, जिसके कारण दोनों के बीच विवाद बढ़ गया और बहू ने सास पर टंगिया से हमला कर दिया। इससे उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस ने आरोपी बहू के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। घटना आस्ता थाना क्षेत्र के ओरडीह की है। 15 फरवरी को सुबह 11 बजे ओरडीह निवासी टेंगली बाई, बहू भदनी बाई के साथ बैठकर बातचीत कर रही थी। इसी दौरान दोनों के मध्य टोनही कहने के नाम पर विवाद हो गया था।

22-02-2020
उर्रेपाल की पहाड़ियों में मिला नरकंकाल, श्रद्धालुओं में मचा हड़कंप

दंतेवाड़ा। भांसी थाना क्षेत्र उर्रेपाल के पहाड़ी रास्ते में नरकंकाल के मिलने से हड़कंप मच गया। बता दें कि महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालु भगवान शंकर और गणेश की प्रतिमा के दर्शन के लिए पहाड़ी पर गए थे। इसी दौरान रास्ते में भक्तों ने गणेश मूर्ति के करीब नाले के पास नरकंकाल देखा, जिससे सभी डर गए और हड़कंप मच गया। नरकंकाल के शरीर पर पेंट, शर्ट सुरक्षित है। भांसी थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई है। मृतक के मौत का कारण अज्ञात बताया जा रहा हैं। वहीं वेशभूषा से बाहरी युवक होने की आशंका जताई जा रही है। आश्चर्य की बात यह है कि इस तरह के किसी भी मामले की शिकायत पुलिस में नही की गई है।

21-02-2020
जुआ खेलते जुआरी गिरफ्तार, नगदी और ताशपत्ती जब्त

रायपुर। शहर की गलियों में जगह-जगह जुआ खेला जाना आम बात हो गई है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने 3 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार जुआरियों में धर्मेंद्र महिलांगे ताज नगर चौकी पंडरी अपने साथियों के साथ ताश खेलते पकड़ाया। पुलिस ने जुआरियों से  11 हजार 940 रुपये और ताश की 52 पत्ती जब्त की। उक्त मामले में पुलिस ने जुआ एक्ट 13 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 

21-02-2020
चोरी की मोटरसाइकिल के साथ आरोपी गिरफ्तार...

धमतरी। चोरी की मोटरसाइकिल के साथ पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बिंरजन मिंज अपनी ग्लैमर बाइक दुकान के सामने खड़ी कर सामान लेने अंदर गया। जब सामान खरीदकर वापस आया तो उसकी बाइक वहां से गायब थी। इसकी शिकायत उन्होंने थाने में की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले में जांच शुरू की। मुखबिर की सूचना से दुगली पुलिस को जानकारी मिली कि एक युवक लाल रंग की ग्लैमर बाइक लेकर घूम रहा है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर 23 वर्षीय गणेश को बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया।

 

 

21-02-2020
फुड़ इंस्पेक्टर बनाने का झांसा देकर वसूलें 2 लाख रुपए, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

दुर्ग। फुड़ इंस्पेक्टर के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर 2 लाख रु. की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। नौकरी नहीं लगने पर रकम की वापसी के लिए आरोपी द्वारा दिया गया चेक बाउंस हो गया। इस मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध किया है। धोखाधड़ी के इस मामले को भिलाई-3 थाना क्षेत्र में लगभग 4 वर्ष पूर्व अंजाम दिया गया था। गनियारी निवासी दिलीप दशलहरे (34 वर्ष) नेे खुर्सीपार निवासी नागेन्द्र तिवारी को फुड़ इंस्पेकटर पद पर नौकरी लगाने के झांसे में आकर 2 लाख रु. की रकम दी थी। दिलीप के परिचित रविकांत मनहरे ने नागेन्द्र को 1 लाख 70 हजार रु. नौकरी लगाने के नाम पर दिए जाने की जानकारी दी थी। इसके चलते दिलीप को नगेन्द्र पर विश्वास हो गया था। 5 अगस्त 2014 को रविकांत के घर पर नागेन्द्र तिवारी से मुलाकात हुई थी। इसमें बताया गया कि नौकरी लगाने के लिए 3 लाख 50 हजार रु. लगेगा। 2 लाख पहले और 1 लाख 50 हजार हजार रु. नौकरी लगने के बाद दिए जाने की बात हुई। जिस पर विश्वास कर दिलीप ने 8 सितंबर 2014 को 1 लाक 20 हजार रु. नगद दे दिए। जिसके बाद 15 सितंबर 2014 को ज्वाइनिंग लेटर जल्द आने का हवाला देकर 80 हजार रु. की रकम वसूल ली। लंबे समय तक नौकरी नहीं मिलने पर दिलीप द्वारा नागेन्द्र पर रकम वापसी के लिए दबाव बनाया जाने लगा। लगभग 4 वर्ष बाद 15 दिसंबर 2019 को नागेन्द्र तिवारी ने दिलीप को चेक प्रदान किया। बैंक में भुगतान के लिए लगाए जाने पर चेक राशि के आभाव में बाउंस हो गया। जिसके बाद मामले की शिकायत पुलिस में की गई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपी नागेन्द्र तिवारी के खिलाफ दफा 420 केतहत अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण को विवेचना में ले लिया है।

 

21-02-2020
अवैध हुक्का बार में पुलिस ने लगवाई उठक बैठक

दुर्ग। नशा मुक्ति अभियान 'जिओ खुलकर' के तहत पुलिस की ओर से शहर में संचालित एक अवैध हुक्का बार के खिलाफ कार्रवाई की गई। यहां हुक्का से धुंआ उड़ाते लोगों को नसीहत देने के लिए पुलिस की ओर से उनसे उठक बैठक भी कराई गई। हुक्का बार से 20 हजार रुपए के 10 नग हुक्का व मादक पदार्थ जब्त किया गया है।पुलिस विभाग की ओर से जिला में प्रारंभ नशा मुक्ति अभियान के तहत शहर में संचालित हुक्का बार के खिलाफ कार्रवाई की गई है। सीएसपी विवेक शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस बल ने इंडियन प्राइड़ ढाबा पर दबिश दी गई। यहां हुक्का बार अवैध रुप से संचालित किया जा रहा था। 15-20 युवक हुक्का का धुंआ उड़ा रहे थे। इन युवकों को पुलिस ने उठक बैठक कराकर समझाइश दी, वहीं इंडियन प्राइड के संचालक मनदीप सिंह के विरुद्ध अपराध पाए जाने पर कोटपा एक्ट की धारा 8 एवं 11 के तहत कार्रवाई की गई। 

 

21-02-2020
नागपुर-पुणे में काम दिलाने का झांसा देकर बालिग और 3 नाबालिगों को बेचने ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार

रायपुर। बिलासपुर जिले के मस्तूरी थाना अंतर्गत एक युवती व तीन नाबालिगों को महाराष्ट्र के नागपुर और पुणे में काम दिलाने के नाम पर बेचने जा रहे मानव तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि जांजगीर-चांपा जिले के मानव तस्कर को पुलिस ने बिलासपुर बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी को कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक एक व्यक्ति ने सूचना दर्ज कराई थी कि 18 फरवरी को उनके गांव में जांजगीर-चांपा जिले के कोर्ट मीसोनार निवासी दयानंद सोनी आया था। गांव की लड़कियों को महाराष्ट्र के नागपुर और पुणे में काम दिलाने की बात कह कर साथ ले जाने की बात कह रहा था। झांसे में आकर उक्त व्यक्ति की बालिग बहन और 3 किशोरिया गांव से लापता हो गई थी।

 

21-02-2020
शातिर मोबाइल चोर गिरफ्तार, अब जेल की सलाखों के पीछे

रायपुर। शहर के कबीर नगर थाना क्षेत्र में मोबाइल चोर को पुलिस ने गिरफ्तार जेल भेज दिया है। बता दें कि पिछले दिनों मोबाइल चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी, जिसकी जांच के दौरान आयुष डागा के बारे में पुलिस को सूचना मिली। जब आयुष से कड़ी पूछताछ की गई तो उसने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया।

21-02-2020
नाबालिग को शादी का झांसा देकर अप्राकृतिक कृत्य करने वाली युवती को 10 वर्ष की सजा

रायपुर। शादी का झांसा देकर किशोरी से अनाचार करने वाली युवती को कोर्ट ने 10 वर्ष की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट 5500 रूपए का अर्थदंड भी दिया है। मामला साल 2017 में गुढ़ियारी क्षेत्र का है। गुढ़ियारी निवासिनी 17 वर्षीय नाबालिग और रानू सेन दोनों आपस में सहेली थी। नाबालिग को रानू ने शादी करने और एक साथ रहने का झांसा दिया, जिसके बाद 28 जून 2017 को अपने साथ ले गई और दुर्ग के पुलगांव में अपने साथ रखी। इसी तरह नाबालिग के साथ रानू ने अप्राकृतिक कृत्य किया। रानू कई दिनों तक पीड़िता के साथ ऐसा किया। नाबालिग के घर से गायब होने पर परिजनों ने गुढ़ियारी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने नाबालिग के अपहरण का मामला कायम किया था। इसके बाद उसे पुलगांव से बरामद कर लिया। पुलिस ने रानू के खिलाफ पुलिस ने धारा 363 व 377 के तहत अपराध दर्ज किया था। इस मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट ने रानू को 10 साल की सजा सुनाई है।

21-02-2020
8 टन कबाड़ लोहे के साथ दो आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

कोरबा। कुसमुण्डा क्षेत्र के खदान में आये दिन चोरी की वारदातें सामने आ रही है। खदान से कीमती लोहे के समान को बड़े पैमाने पर चोरी किया जा रहा है। लोहे को आसपास के जिले में खपाने वाले गिरोह को कुसमुण्डा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए देर शाम पकड़ा लिया है। बता दें कि गेवराबस्ती से करीब 8 टन लोहे से भरी लोहे की कबाड़ लेकर पतोंरा मार्ग से चाम्पा जा रहे थे। स्वराज माजदा वहान क्रमांक CG 10 C0903 को पुलिस ने गेवराबस्ती के खोडरी गांव के पास पेट्रोलिंग के दौरान पकड़ा है। पुलिस ने दोनों आरोपी वाहन चालक नासिर उर्फ नासरी व साथी मोहम्मद जुम्मा खान उर्फ बबलू और कबाड़ से भरी पिकअप वाहन पुलिस के गिरफ्त में आया है। जब्त वाहन से खदान में उपयोग में आने वाले कीमती स्टेप, पाइप, सरिया, रोलर एवं अन्य लोहे के सामान है। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि ये उक्त जब्त कबाड़ व वाहन क्षेत्र के आदतन कबाड़ चोर मोहम्मद इकबाल व मोहम्मद जाफर द्वारा खरीद फरोख्त करने की बात सामने आई है। कुसमुण्डा पुलिस ने पतासाजी करने टीम रवाना की है। सप्ताह भर पहले मुखबिर की सूचना पर कुचैना मोड़ पर भी इसी तरह कबाड़ से भरी मेगा एक्सल वाहन को जब्त करते हुए, दो आरोपियों को जेल दाखिल किया था। इसके बाद से ही कुसमुण्डा पुलिस कबाड़ियों पर लगातर शिकंजा कस रही है।

20-02-2020
ठेले में शराब पिलाने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

रायपुर। शहर के सार्वजनिक स्थानों पर अहातों की अनुमति के बिना शराब पिलाया जाना मना है। बावजूद इसके ठेले सहित सुनसान स्थानों में खुलेआम शराब पी जाती है। कबीर नगर थाने से मिली जानकारी के अनुसार अनिल साव निवासी यदुवंशी चौक हीरापुर द्वारा ठेले में अवैध रूप से शराब पिलाई जाती थी। पुलिस को सूचना मिलने पर रंगे हाथ गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट की धारा 36 सी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804