GLIBS
29-07-2020
राज्यपाल उइके और रमेश बैस को धरमलाल कौशिक ने दी बधाई

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके और त्रिपुरा के राज्यपाल रमेश बैस के कार्यकाल के एक वर्ष पूरे हुए हैं। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने उन्हें बधाई दी है। राज्यपाल उइके को राजभवन में मुलाकात कर और रमेश बैस को फोन पर शुभकामनाएं दी गई।

 

25-07-2020
रमन सिंह विज्ञापन घोटाले के शहंशाह थे, खुद की छवि चमकाने के लिए करोड़ों रुपए फूंके

रायपुर। कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे और वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा है कि, रमन सिंह तो अपने कार्यकाल में विज्ञापन घोटाले के शहंशाह रहे हैं। उन्होंने सारी लोक मयार्दाएं और संसदीय नियमों को ताक में रखकर खर्च किया था। उन्होंने तो इस बात का भी जवाब नहीं दिया है कि, चुनाव वर्ष में जनसम्पर्क विभाग का बजट डेढ़गुना से अधिक करते हुए 250 करोड़ रुपए क्यों किया था। भयंकर भरार्शाही करते हुए पारित बजट से भी लगभग दोगुना 400 करोड़ रुपए की राशि किस हिसाब से खर्च की थी। आज डेढ़ साल बाद भी ऐसे अनेक लेनदार निकलकर आ रहे हैं, जिन्हें न तो कोई कायार्देश दिया गया था और न ही कोई प्रशासकीय स्वीकृति ली गई थी। दोनों मंत्रियों ने कहा है कि रमन सिंह को इस बात का हिसाब देना चाहिए कि उन्होंने बाड़ी से तेल निकालने के नाम पर कितने करोड़ का विज्ञापन दिया था और कितने रुपए का तेल निकाला। थोथी संचार क्रांति के नाम पर कितने करोड़ों का विज्ञापन दिया था। स्मार्ट फोन बांटने के नाम पर करोड़ों का विज्ञापन दिया, नया रायपुर, कमल विहार, स्वाई वॉक, एक्सप्रेस-वे, मड़वा ताप बिजलीघर आदि अनेक जनविरोधी योजनाओं पर कितने करोड़ रुपए प्रचार-प्रसार में खर्च हुए।

उन्होंने कहा है कि रमन सिंह ने खुद की छवि चमकाने के लिए ब्रांडिंग के नाम पर करोड़ों रुपए फूंक दिए। विदेशी निवेश लाने के नाम पर आपने अरबों रुपए फूंक दिए, लेकिन निवेश कितना आया जवाब दें? छत्तीसगढ़ की जनता पूछ रही है। गरीबों के हित की योजना पर सवाल उठाना तो डॉ. रमन सिंह और उनकी पार्टी की आदत है। डॉ. रमन सिंह का हर बयान यह बता रहा है कि, वे गांव, गरीब, किसान विरोधी हैं। वे कितना भी दुष्प्रचार कर लें, नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने का काम ग्रामीणों, किसानों के दम पर राज्य सरकार आगे बढ़ाते रहेगी। छत्तीसगढ़ की वर्तमान भूपेश सरकार की ग्रामीण, किसान व पशुपालक हितकारी गोधन न्याय योजना पर विज्ञापन दिए जाने पर, जो आपत्ति जताई है, वह उनकी हताशा और किसान विरोधी सोच का ही प्रतीक है।

03-07-2020
नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल की उप​लब्धि जन जन तक पहुंचाने भाजपा मंडल की हुई बैठक

कोरबा। दर्री मंगल भवन स्थित दुर्गा पंडाल में भाजपा दर्री मंडल के पदाधिकारी, संयोजक एवं सहसंयोजक की आवश्यक बैठक शुक्रवार को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आहूत की गई। बैठक में नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के 1 वर्ष पूरा होने व किये गए कार्यो को जन जन तक पहुंचाने के लिए बूथ स्तर पर घर घर जाकर बताने के लिए सभी कार्यकर्ता को जिम्मेदारी दी गई। इसके लिए दर्री मंडल के सभी 12 वार्डो के लिए प्रभारी का चयन किया गया।  बैठक में मंडल अध्यक्ष नारायण सिंह ठाकुर, तुलसी ठाकुर,महामंत्री मनोज लहरे व मनोज यादव, उपाध्यक्ष राधा महंत व हसीम खान, मंत्री राजेश प्रजापति, रमला देवी वर्मा, पुराइन बाई कंवर,शुभाष पांडे,कोषाध्यक्ष संजय अग्रवाल,अशोक अग्रवाल,पार्षद फिरत साहू, जनक सिंह राजपूत,अवध गभेल,विद्या शुक्ला,महेंद्र पाल,विजेंद्र शर्मा के अलावा अन्य मंडल पदाधिकारी व संयोजक उपस्थित थे।

30-06-2020
मोहन मरकाम के कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने पर हफ़ीज़ खान ने दी बधाई

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के एक वर्ष के कार्यकाल पूर्ण होने पर उनके निवास रायपुर में छत्तीसगढ़ अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हफ़ीज़ खान ने शुभकामनाएं दी तथा उनके एक वर्ष के कार्यकाल में कई चुनावों में कांग्रेस ने जीत के कई कीर्तिमान बनाये उसके लिए उन्हें बधाई दी।

24-06-2020
28 जून को प्रदेश स्तरीय वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे शिवराज सिंह चौहान

कोरिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के दूसरे कार्यकाल का प्रथम वर्ष 30 मई 2020 को पूर्ण हुआ है। जिले में 28 जून को प्रदेश स्तरीय वर्चुअल रैली का आयोजन किया जा रहा है। इसमें प्रमुख वक्ता के रूप में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। कोरोना वाॅयरस महामारी के मद्देनजर यह कार्यक्रम डिजिटल तकनीकी से संपन्न होगा। भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णबिहारी जायसवाल ने उक्ताशय की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 28 जून को प्रदेश स्तरीय वर्चुअल रैली में जिले के प्रत्येक बूथ स्तर तक के पार्टी कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया वेबेक्स एप्प, फेसबुक, ट्वीटर, यूटयूब के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल करने की कार्ययोजना तैयार की जा रही है।

21-06-2020
प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में भारत का विश्व मंच पर मान-सम्मान और स्वाभिमान बढ़ा : कौशिक

रायपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले 6 वर्षों के कार्यकाल में भारत का विश्व मंच पर मान-सम्मान बढ़ा है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारतीय अखंडता और संप्रभुता को चुनौती देने वालों को पहले सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके क़रारा ज़वाब दिया गया और अब चीन को भी भारत की पराक्रमी सेना ने यह बता दिया है कि यह 1962 वाला भारत नहीं है। कौशिक रविवार को कुशाभाऊ ठाकरे स्मृति परिसर में जनसंवाद कार्यक्रम के तहत बलरामपुर जिला को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभा को संबोधित कर रहे थे। विदित रहे, प्रदेश भाजपा द्वारा केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर जिला स्तर पर इन सभाओं का आयोजन रखा जा रहा है और यह सभा इस क्रम में रविवार की पहली सभा थी।नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि श्रद्धेय पं. दीनदयाल उपाध्याय ने जिस अंत्योदय की कल्पना की, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार उस परिकल्पना को साकार कर भारतीय स्वातंत्र्य की 75वीं वर्षगाँठ के मौके पर 2022 तक स्वर्णिम भारत के निर्माण की ओर अग्रसर है।  कौशिक ने केंद्र सरकार की उपलब्धियाँ गिनाईं और दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष में लिए गए बड़े निर्णयों पर विस्तार से चर्चा की। कोरोना संकट से निपटने में प्रधानमंत्री मोदी के दूरदर्शितापूर्ण निर्णयों और आर्थिक प्रावधानों की सराहना करते हुए नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि प्रधानमंत्री ने देश के सभी मुख्यमंत्रियों से चर्चा कर कोरोना की रोकथाम के उपायों को गति दी लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद भी प्रदेश के अन्य राजनीतिक दलों के साथ चर्चा तक करना ज़रूरी नहीं समझा है। प्रदेश सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार के पास सिर्फ़ दो ही काम रह गए हैं, एक रोज़ केंद्र को चिठ्ठी लिखना और दूसरा रोज़ केंद्र सरकार पर बेसिर पैर के आरोप लगाकर प्रलाप करना।भाजपा वर्चुअल रैली के प्रदेश के सह संयोजक व प्रदेश प्रवक्ता भूपेंद्र सवन्नी ने सभा की कार्यवाही संचालित करते हुए सबको आत्मनिर्भर भारत की संरचना की शपथ दिलाई। इस मौके पर काफी संख्या में भाजपा के प्रदेश व ज़िला पदाधिकारी, कार्यकर्ता और पूर्व व मौज़ूदा जनप्रतिनिधि वर्चुअली जुड़े थे।

 

09-06-2020
मोदी सरकार ने समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच बनाई, अंत्योदय का विस्तार किया: कौशिक

रायपुर। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कोरबा में जनसम्पर्क अभियान की शुरुआत की। कौशिक ने कहा कि मोदी सरकार का पहला कार्यकाल आदर्श रहा है। वहीं दूसरे कार्यकाल का पहला साल विकास कार्यक्रम को गति देने वाला है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच कर अंत्योदय के विस्तार करने में हम सब सफल हो रहे हैं। इस जनसंपर्क कार्यक्रम में आम लोगों से मुलाकात कर केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान पूर्व मंत्री व विधायक ननकीराम कवर, जिला अध्यक्ष अशोक चावलानी, वरिष्ठ भाजपा नेता बनवारीलाल अग्रवाल, लखनलाल देवांगन सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

07-06-2020
केन्द्र सरकार की उपलब्धि बताने जनता के बीच पहुंचे विष्णुदेव साय

रायपुर। केन्द्र में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा ने जनसम्पर्क की शुरूआत की है। जनसम्पर्क के दौरान लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पत्र और सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी जा रही है। नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय रविवार को रायपुर में जनसम्पर्क के लिए निकले। साय ने अशोका पार्क शंकरनगर से इस अभियान की शुरूआत की। भाजपा इस अभियान में लोगों को आत्मनिर्भर भारत, विश्व कल्याण के साथ कोविड 19 से बचाव और बरतने वाली सावधानियों की जानकारी दे रही है। इस दौरान जिला अध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल, छगनलाल मूंदड़ा, उमेश घोरमोड़े, अकबर अली सहित अन्य भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे।

01-06-2020
Video: सांसद विजय बघेल के कार्यकाल को हुआ एक साल पूरा, गिनाई उपलब्धियां

दुर्ग। सांसद विजय बघेल ने अपने संसदीय कार्यकाल के 1 वर्ष पूरे होने पर दुर्ग जिला भाजपा कार्यालय में पत्रकारवार्ता का आयोजन किया। पत्रकारवार्ता में वैशाली नगर विधायक विद्यारतन भसीन,जिला अध्यक्ष उषा टावरी विशेष रूप से मौजूद रहीं। सांसद विजय बघेल ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों व उनके द्वारा किए कार्यो के बारे में बताया। विजय बघेल ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 1 साल के कार्यकाल में देश आर्थिक रूप से मजबूत और आत्मनिर्भर बना है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की एक साल में किसानों,मजदूरों,युवाओं,महिलाओं, व्यापारियों के कल्याण के लिए शुरू की गई योजनाएं देश को तरक्की की ओर ले जाने वाली है।

30-05-2020
प्रधानमंत्री मोदी का देश के नाम पत्र, कोरोना के खिलाफ लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर देशवासियों के नाम शनिवार को एक खुला पत्र लिखा। इसमें उन्होंने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में देशवासियों से आने वाले दिनों में भी ‘‘धैर्य और जीवटता’’ बनाए रखने का आह्वान किया और कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लम्बी लड़ाई में विजय के लिए सरकार के प्रत्येक दिशा निर्देश का पालन करना जरूरी है। वरना जीवन में हो रही असुविधा, जीवन पर आफत के रूप में बदल सकती है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने दूसरे कार्यकाल के लिए 30 मई 2019 को शपथ ली थी। पत्र में मोदी ने कोविड-19 के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों, कारीगरों, छोटे उद्योगों, दुकानदारों, रेहड़ी पटरी पर ठेला लगाने वालों को हुई परेशानियों का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि इनकी परेशानियां दूर करने के लिए सभी मिलकर प्रयास कर रहे हैं। कोरोना वायरस के प्रति लोगों को सचेत करते हुए उन्होंने कहा हमें यह भी ध्यान रखना है कि जीवन में हो रही असुविधा, जीवन पर आफत में न बदल जाए। इसके लिए प्रत्येक भारतीय के लिए हर दिशा-निर्देश का पालन करना बहुत आवश्यक है। जैसे अभी तक हमने धैर्य और जीवटता को बनाए रखा है, वैसे ही उसे आगे भी बनाए रखना है। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता का आह्वान करते हुए मोदी ने कहा कि भारत आज अन्य देशों की तुलना में ज्यादा संभली हुई स्थिति में है। ये लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं और विजयी होना हम सबका सामूहिक संकल्प है।

27-05-2020
मोदी सरकार 2.0 की पहली सालगिरह पर भाजपा झारखंड में करेगी 1000 ऑनलाइन रैली

नई दिल्ली। केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने के उपलक्ष में झारखंड प्रदेश भाजपा पूरे राज्य में 1,000 ऑनलाइन रैली करेगी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी ने व्यापक जन सम्पर्क के लिए ‘वर्चुअल संवाद’ का माध्यम अपनाया है। इसमें डिजिटल माध्यम से प्रदेश में 1000 ऑनलाइन रैली आयोजित की जाएगी और 20 ऑनलाइन कांफ्रेंस होंगे, जिसे राष्ट्रीय और प्रदेश के नेता संबोधित करेंगे। प्रकाश ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ऐतिहासिक निर्णय लेने वाली, जन आकांक्षाओ को धरातल पर उतारने वाली मजबूत और लोक कल्याणकारी सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर भाजपा नए तरीके से जनता के बीच उपलब्धियों को लेकर जाएगी। दीपक प्रकाश ने कहा कि आगामी 30 मई को मोदी सरकार-2 का पहला वर्ष पूर्ण हो रहा है और इसी को ध्यान में रखते हुए रैलियों और कांफ्रेंस का आयोजन किया जा रहा है।

कोरोना संकट के बीच पार्टी ने जन सम्पर्क अभियान का स्वरूप बदला है। पार्टी के कार्यकर्ता सामाजिक दूरी के नियमो का अनुपालन करते हुए ’व्यक्तिगत संपर्क’ के साथ ’डिजिटल संपर्क’ एवम् ’वर्चुअल संवाद’ का भी सहारा लेंगे। प्रकाश ने कहा कि मोदी सरकार-2 के एक वर्ष ऐतिहासिक निर्णय से भरे हैं जिसका भारत का जन मानस लंबे समय से इंतजार कर रहा था। धारा-370 की समाप्ति, एक साथ तीन तलाक के खिलाफ कानून, अयोध्या में भव्य राममंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होना, संशोधित नागरिका कानून से शरणार्थियों को अधिकार प्रदान करना जैसे निर्णयों ने भारत की सामाजिक, सांस्कृतिक दृष्टि से राष्ट्रीय एकात्मता को और मजबूत किया है। वहीं दूसरी ओर कोरोना संकट के बीच मोदी जी के नेतृत्व में भारत ने महामारी से लड़ने में महत्वर्पूण भूमिका निभाई है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देशानुसार प्रदेश में पार्टी ने लाखों गरीबों, मजदूरों, जरूरतमंदों के बीच सेवा कार्य किये हैं। प्रधानमंत्री ने संकट को भी अवसर में बदलकर ’20 लाख करोड़ रुपए’ के आर्थिक पैकेज के साथ ‘आत्मनिर्भर भारत’ बनाने की दिशा में मार्ग प्रशस्त किया है। जिसके केंद्र बिंदु में ग्रामीण अर्थव्यवस्था की मजबूती है साथ ही ‘‘लोकल के लिए वोकल’’ बनने का मंत्र भी है। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता व्यक्तिगत संपर्क के माध्यम से माननीय प्रधानमंत्री द्वारा लिखित पत्र संदेश को प्रदेश के 35 लाख घरों तक पहुचायेंगे, जिसमें ‘आत्मनिर्भर भारत’ बनाने के संकल्प के साथ विश्व कल्याण के लिए सावधानियां एवं अच्छी आदतों के संकल्प का आह्वान है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804