GLIBS
19-01-2020
व्हीलचेयर क्रिकेट महिला वर्ग में क्वींस 11 और पुरुषों में यलो 11 ने जीता खिताब  

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल और वीर सपोर्ट क्लब के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित प्रदेश के दिव्यांग खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से व्हीलचेयर क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका फाइनल मुकाबला रविवार को सुभाष स्टेडियम रायपुर में सम्पन्न हुआ। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल के अध्यक्ष प्रवीण जैन ने जानकारी देते हुए बतलाया कि महिला व्हीलचेयर क्रिकेट में छत्तीसगढ़ क्वींस और छत्तीसगढ़ एंजल्स के मध्य के फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसमें एंजल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने बिना कोई विकेट गवाये निर्धारित 8 ओवरों में 63 रन बनाए, जिसमें रामेश्वरी ( कप्तान ) 30 रन (22) एवं शशि ने 21 रन (14) का योगदान दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी क्वींस 11 ने 1 विकेट गवा कर 1 ओवर शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। क्वींस की तरफ से रूखमणी बरेठ ने 21रन (13 गेंद) एवं अनिता (कप्तान) ने 10 रन तथा बिस्मत ने 12 रनों का योगदान दिया। मैन ऑफ दी मैच रामेश्वरी ध्रुव रही, जिन्होंने सवार्धिक 22 गेंदों में 30 रन बनाये। वहीं पुरुष वर्ग का फाइनल मुकाबला छत्तीसगढ़ यलो और छत्तीसगढ़ ग्रीन के मध्य खेला गया, यलो 11 ने टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट के नुक़सान पर 86 रन बनाए, जिसके जबाव में ग्रीन 11 की टीम निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 44 रन ही बना सकी और यह मैच यलो 11 ने 43 रन के बड़े अंतर से जीत लिया। यलो की ओर से सर्वाधिक स्कोर किशोर ने 46 रन बनाए और चंद्रशेखर 18 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम यलो की ओर से उभरते हुए सितारे मडडाराम कवासी ने सर्वाधिक 7 रन देकर 2 विकेट हासिल किया, मैन ऑफ दी मैच किशोर नावरंगे को चुना गया। मैच रैफरी कोच ओम नेताम ने खिलाड़ियों को तैयार कराया।  

03-12-2019
कांग्रेस ने किया विजेता खिलाड़यों का सम्मान

रायपुर। पुणे में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप जिसमें आस्ट्रेलिया, फिनलैंड सहित 14 देशों की टीमों ने हिस्सा लिया था, वहां से कई पदक जीतकर लौटी छत्तीसगढ़ पेसापोलो स्पोर्ट्स टीम का आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल के तत्वावधान में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के मीडिया प्रमुख शैलेष नितिन त्रिवेदी  के नेतृत्व में राजीव भवन में भव्य स्वागत किया गया। त्रिवेदी ने खिलाडिय़ों की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी तथा सभी को मिठाई खिलाकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं तथा विश्वास दिलाया कि कांग्रेस पार्टी हमेशा खिलाडिय़ों के हित में काम करती रहेगी।

 

02-12-2019
विश्व दिव्यांग दिवस पर आयोजित हुआ दिव्यांग सम्मलेन, पत्रकारों का किया गया सम्मान

रायपुर। विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर आयोजित दिव्यांग सम्मेलन में आथित्य प्राप्त हुआ। पहली बार किसी मंच पर खुद को बहुत छोटा महसूस किया। जब विकलांगता का दंश झेल रहे विपरीत परिस्थितियों में हर चुनौतियों का सामना करने वालों के अदम्ब साहस की कहानियां सुनी। यह सभी शब्द छत्तीसगढ़ कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल के अध्य्क्ष प्रवीण जैन ने दिव्यांगजनों को संबोधित करते हुए कहे। उन्होंने आने वाले हमारे खेल आयोजनों में दिव्यांगजनों के लिए टूर्नामेंट की जानकारी दी और सभी दिव्यांगजनों के लिए एक मांग पत्र तैयार कर महत्वपूर्ण विषयों जैसे कृतिम अंगों, व्हीलचेयर, श्रवनयंत्र जैसी मूलभूत आवश्यकताओं की वस्तुओं में कर संशोधन कर सस्ती उपलब्ध कराये जाने, दिव्यांगजनों के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध किया जाने, साथ ही प्रत्येक नगरी निकाय और पंचायत स्तर पर जनप्रतिनिधि के रूप में एक पद दिव्यांगों के लिए आरक्षित करने की मांग रखी है। इन मांगों को हम लिखित केंद्र व राज्य शासन को भेजेंगे। इस अवसर पर दिव्यांगजनों व उनकी बातों को प्राथमिकता से छापने वाले पत्रकारों का सम्मान किया गया। 

03-11-2019
डिजिटल सदस्यता अभियान के लिए दिल्ली में हुई बैठक

रायपुर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की डिजिटल सदस्यता अभियान के लिए आज दिल्ली में महत्वपूर्ण बैठक सह ट्रेनिंग हुई। इसमें छत्तीसगढ़ से भी प्रतिनिधियों को हिस्सा लेने का अवसर मिला। बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रभारी महासचिव वेणुगोपाल, मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, शक्तिसिंह गोहिलय, जेडी सीलम द्वारा प्रशिक्षित किया गया। जल्द ही छत्तीसगढ़ में भी डिजिटल मेम्बरशिप प्रारम्भ किया जाएगा। यह जानकारी छत्तीसगढ़ कांग्रेस स्पोर्ट्स सेल अध्यक्ष अधि. प्रवीण जैन ने दी है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804