GLIBS
31-12-2019
पालिका उपाध्यक्ष ने की स्ट्रीट लाइट गुणवत्ता की जांच की मांग

कोरिया। बैकुंठपुर नगर पालिका क्षेत्र सभी वार्ड में स्ट्रीट लाइट गुणवत्ता की जांच की मांग नगर पालिका उपाध्यक्ष सुभाष साहू ने कोरिया कलेक्टर डोमन सिंह से की है। शिकायत पत्र में सुभाष साहू ने बताया कि बैकुंठपुर नगरपालिका में विभिन्न वार्ड में लगी हुई स्ट्रीट लाइट की गुणवत्ता खराब है। इसमें स्ट्रीट लाइट में लगी हुई सामग्री मापदंड के अनुरूप नहीं है। साथ ही स्ट्रीट लाइट में लगे हुए खंभे की क्वालिटी घटिया है। वायर डालने के लिए गड्ढा 1 से 2 फीट  खोदना चाहिए था उसे थोड़ी ही मिट्टी हटाकर करके डाल दिया गया है। अधिकतर खंभों के बल्ब फ्यूज हो चुके हैं और मेंटेनेंस का अभाव है। नगर पालिका उपाध्यक्ष ने कहा है कि स्ट्रीट लाइट की गुणवत्ता की जांच हो। उन्होंने कहा कि मांग पूरी नहीं किए जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।  

02-12-2019
जिले में 10 दिसंबर से होगी नशा मुक्ति जागरूकता अभियान की शुरूआत

कोरिया। कलेक्टर डोमन सिंह के निर्देश अनुसार जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय में 10 दिसंबर को विशेष ग्रामसभा का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर ने समस्त विकासखण्डों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को संबंधित ग्राम के सरपंच एवं सचिव से समन्वय कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। जिले को नशा मुक्त बनाने के संकल्प के साथ ग्रामसभा का आयोजन कर नशा मुक्ति जागरूकता अभियान की शुरूआत की जा रही है। कोरिया कलेक्टर का कहना है कि जिले को नशे के चंगुल से मुक्त कराने के लिए हम सभी को मिल कर प्रयास करना होगा और इसे जड़ से खत्म करने के लिए वचनबद्ध होकर काम करना होगा। कलेक्टर के निर्देशानुसार 10 दिसंबर को हर पंचायत में पोस्टर, प्रदर्शनी, नुक्कड़ नाटक, कला जत्था के द्वारा कार्यक्रम, स्कूली बच्चों एवं स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा रैली, मानव श्रृंखला का आयोजन, नशा मुक्ति संबंधित लघु फिल्म का प्रदर्शन तथा शपथ दिलाकर नशा मुक्ति जागरूकता अभियान का उचित प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

जागरूकता अभियान के अंतर्गत प्रथम चरण में ऐसे लोग,जो नशा नहीं करना चाहते तथा नशा छोड़ना चाहते हैं, ऐसे लोगों का चिन्हांकन कर सूची तैयार की जाएगी। द्वितीय चरण में काउंसलिंग कर उन्हें नशा छोड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा एवं अंतिम चरण में इलाज की प्रक्रिया अथवा नशा मुक्ति केंद्र में भेजा जाएगा। आयोजित ग्रामसभा में पंचायत सचिव ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को नशे के दुष्परिणामों के बारे में जानकारी देंगे एवं बचाव के लिए जागरूकता के संबंध में चर्चा की जाएगी। कलेक्टर डोमन सिंह ने आमजन से अपील की है कि इस नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने में सक्रिय रूप से सहभागी बनें।

22-11-2019
एसटी पैट्रिक एकेडमी लालपुर में मनाया गया वार्षिक उत्सव

मनेंद्रगढ़। एसटी पैट्रिक एकेडमी लालपुर में 10 वां वार्षिक उत्सव मनाया जा रहा है।  वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह, कार्यक्रम अध्यक्ष भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो व विशिष्ट अतिथि बैकुंठपुर विधायक अम्बिका सिंहदेव, कोरिया कलेक्टर डोमन सिंह और पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह थे। वार्षिक उत्सव में स्कूल के बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। वार्षिक उत्सव में विद्यालय के शिक्षक-अभिभावक सहित छात्र-छात्राएं सैकड़ों की संख्या में उपस्थित थे।

 

22-11-2019
कोरिया जिले को नशे के चंगुल से आजाद कराने कलेक्टर ने ठानी जिद

बैकुण्ठपुर। कोरिया जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर डीएमएफ के अब तक स्वीकृत कार्यों के प्रगति की समीक्षा कोरिया कलेक्टर डोमन सिंह ने की। स्वीकृत कार्यों के प्रारंभ, अप्रारंभ एवं पूर्ण होने की स्थिति की विस्तारपूर्वक समीक्षा, संबंधित विभागों तथा निर्माण एजेंसियों के साथ की और सभी संबंधितों को गुणवत्तापूर्ण निर्माण, कार्य समयावधि में ही पूर्ण कर हितग्राहियों एवं आमजनों को अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने की बात कही। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए हम सभी को मिल कर प्रयास करना होगा और इसे जड़ से खत्म करने के लिए वचनबद्ध होकर काम करना होगा। पंचायत स्तर पर सभी सचिवों द्वारा ग्रामीण लोगों से समन्वय कर इस अभियान से जोड़ा जाए। कलेक्टर के निर्देश अनुसार नशा मुक्ति अभियान के संबंध में 10 दिसंबर को सभी ग्राम पंचायतों में ग्रामसभा आयोजित की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि हर पंचायत में पोस्टर, प्रदर्शनी, कला जत्था द्वारा कार्यक्रम, स्कूली बच्चों एवं ग्रामीणों द्वारा रैली, मानव श्रृंखला का आयोजन कर अभियान का उचित प्रचार-प्रसार किया जाए। इस संबंध में कलेक्टर ने सीईओ जिला पंचायत एवं समस्त सचिवों को भी आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने समस्त अधिकारियों एवं सचिव को निर्देशित किया कि तीन चरण में नशा मुक्ति अभियान का क्रियान्वयन किया जाए। प्रथम चरण में नशा करने वाले का चिन्हांकन, द्वितीय चरण में काउंसिलिंग कर उन्हें नशा छोडऩे हेतु प्रेरित करने तथा तृतीय एवं अतिम चरण में उनके इलाज की प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि पंचायत सचिव के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र में लोगों से संपर्क कर नशे के दुष्परिणाम के बारे में जनजागरुकता लाएं। कलेक्टर डोमन सिंह ने आमजन से अपील की है कि इस नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने में सक्रिय रूप से सहभागी बनें। इस अवसर पर डीएमएफ के नोडल अधिकारी सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

23-10-2019
अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कार्यालय सह आवास का लोकार्पण

कोरिया। मनेन्द्रगढ़ अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) के नवीन कार्यालय सह आवास का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम में सविप्रा उपाध्यक्ष विधायक  गुलाब कमरो, मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल, सरगुजा आईजी केसी अग्रवाल, कलेक्टर कोरिया डोमन सिंह, पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला, एसडीएम आकाश छिकारा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ पंकज शुक्ला, एसडीओपी गौरव मण्डल, बीएमओ डॉ सुरेश तिवारी, टीआई विमलेश तिवारी, तेजनाथ सिंह सहित जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक व पुलिसकर्मी शामिल रहे। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804