GLIBS
11-01-2021
बाइक अनियंत्रित होकर पुलिया से टकराई, एक की मौत, दूसरा गंभीर

जांजगीर चाम्पा। जिला पामगढ़ के ग्राम पंचायत कोसला में सोमवार को सड़क हादसा हो गया।  इसमें एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को तत्काल पामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसका उपचार जारी है। मिली जानकारी के अनुसार कोसला निवासी नरेश कश्यप व राजू पटेल बाइक में सवार होकर पेंड्री से कोसला की ओर आ रहे थे। इसी दौरान स्वास्थ्य केंद्र के पास बने पुलिया में बाइक अनियंत्रित होकर टकरा गई। इससे बाइक सवार नरेश कश्यप की मौके पर ही मौत हो गई जबकि राजू पटेल गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों द्वारा घायल को पामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है।

24-12-2020
तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित हो कर पलटी, 12 लोगों की मौत, कई घायल

मॉस्को। अफ्रीकी देश के नाइजीरिया में एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गई। इससे 12 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बुधवार देर रात कडुना-अबुजा राजमार्ग पर एक ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि दुर्घटना तेज रफ्तार, खराब सड़क, यातायात के दिशानिर्देशों का उल्लंघन और चालक के वाहन पर नियंत्रण खो देने के कारण हुई।

 

15-12-2020
तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर बाड़ी में घुसी, डेढ़ लाख का नुकसान, मामला दर्ज

रायपुर। तेज रफ्तार ट्रक के अनियंत्रित होकर बाड़ी में लगे फैसिंग तार को तोड़ते हुए कमरे में घुस जाने के कारण मोटर क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की रिपोर्ट नेवरा थाने में दर्ज की गई है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम किरना नेवरा तिल्दा निवासी बलराम साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बीते दिन ग्राम किराना नाला के पास तेज रफ्तार ट्रक के चालक ने लापरवाहीपूर्वक ट्रक चलाते हुए पीड़ित के बाड़ी में लगे फैसिंग तार को तोड़ते हुए कमरे में लगे मोटर को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके कारण उसे डेढ़ लाख रुपए का नुकसान हुआ है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने का मामला दर्ज कर लिया है।

15-12-2020
अनियंत्रित होकर पलटी कार, चालक की मौके पर मौत

रायपुर। अनियंत्रित होकर कार पलट जाने के कारण चालक की मौत होने की रिपोर्ट थाने में ​दर्ज की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस ने धारा 304ए के तहत चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक वार्ड 2 ग्राम केवतरा खरोरा निवासी मुकेश कुमार वर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि प्रार्थी का छोटा भाई राकेश वर्मा बीते दिन अपने गांव केवतरा से किराना दुकान का सामान खरीदने के लिए खुद के कार सीजी 04 एमबी 2604 पर गया था। अचानक मेन रोड ग्राम खुडमुडी थाना तिल्दा के पास दोपहर करीब 1 बजे कार अनियंत्रित होकर पलट जाने से राकेश के सिर व शरीर में गंभीर चोट आने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

09-12-2020
कार पेड़ से टकराई, घटना स्थल पर एक मौत, तीन घायल, 2 की स्थिति गम्भीर

कांकेर। अंतागढ़ के चारगांव पोरोंडी मार्ग पर कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गईं । हादसे में कार के चालक की मौके पर ही मौत हो गई। पीछे बैठे तीन लोगांे में दो को गंभीर चोटें आई है जिनकी हालत गंभीर है। इन्हें बेहतर उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार कार में चालक समेत कुल 4 लोग सवार थे।जानकारी के अनुसार रोशन दास मानीकपुरी 22 वर्ष अंतागढ़ से पोरोंडी धान मिजाई के लिए मशीन और लेबर लाने अपने साथी किशन दास के साथ कार क्रमांक सीजी 19 बीएम 0210 से पोरोंडी गया हुआ था। इसी दौरान रास्ते मे कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई।

हादसे में चालक रोशन दास की मौके पर ही मौत हो गई। शव व अन्य घायल गाड़ी मे फंसे हुए थे जिनको मशक्कत से कार से बाहर निकाला गया और फिर 108 से अंतागढ अस्पताल लाया गया।इस संबंध में चिकित्सक सुकेश वडडे ने बताया की मृतक रोशन को कनपटी में गंभीर चोटें आई थी वहीं दोनों पैर भी बुरी तरह से ूुटूट चुके थे एक पैर की हड्डी भी बाहर निकल गई थी। शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया हैं।

22-11-2020
तेज रफ्तार वाहन दीवाल से टकराया, ड्राइवर की इलाज के दौरान मौत

रायपुर। तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर दीवाल से टकरा गया। इसकी वजह से चालक गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने जांच के बाद वाहन चालक के खिलाफ मर्ग कायम कर अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिवाजी चौक संतोषीनगर रायपुर निवासी चंद्रभान साहू 49 वर्ष की रोड़ एक्सीडेन्ट में इलाज के दौरान मौत हो जाने की सूचना पर पुलिस ने जांच में पाया कि मृतक 12 नवंबर को शाम 5 बजे अशोक लीलेंड क्रमांक सीजी 04 एमएस 4571 को चलाते हुए टेकारी से सेजबहार की तरफ जा रहा था। तभी टेकारी में वाहन अनियंत्रित होकर दीवाल से टकरा गया। इस वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। इलाज के लिये उसे 112 वाहन से डीकेएस अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां 13 नवंबर को इलाज के दौरान मौत हो गई। 14 नवंबर को घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच के बाद घटना स्थल की मुआयना व परिजनों से लिये गये बयान के आधार पर 22 नवंबर को मृतक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

 

11-11-2020
अनियंत्रित कार ने बुजुर्ग को मारी ठोकर, इलाज के दौरान मौत

रायपुर। तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने बुजुर्ग को ठोकर मार दी। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। बुजुर्ग का नाम पिताम्बर सोनानी (50) बताया जा रहा है। मामले में पुलिस ने अज्ञात कार चालक के खिलाफ धारा 304 ए के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि सड़क हादसों को देखते हुए यातायात पुलिस ने हर चौक चौराहों पर सिपाही तैनात किए हैं। इसके बाद भी सड़क हादसों में कमी नहीं आ रही है। 

08-11-2020
दोपहिया वाहन अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराया, चालक की मौके पर मौत

रायपुर। तेज रफ्तार दोपहिया वाहन अनियंत्रित होकर डिवाडर से टकरा गया। टकराने के वजह से घटना स्थल पर ही चालक की मौत हो गई। घटना की रिपोर्ट पर टिकरापारा पुलिस ने जांच के बाद एक्टीवा चालक के खिलाफ लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने के जुर्म में अपराध दर्ज किया है। जानकारी के मुताबिक संतोषीनगर ओवरब्रिज के पास एक्टीवा से जा रहा एक व्यक्ति डिवाइडर से टकरा गया। इसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर लाश का पंचनामा किया। मृतक वाहन चालक का नाम सुजीत नाथ, उम्र 25 वर्ष, ग्राम मेदनापुर पश्चिम बंगाल बताया जा रहा है। वर्तमान में मृतक तेलीबांधा स्थित रेल पटरी के पास रहता था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक सुजीतनाथ संतोषीनगर ओवरब्रिज होकर अपने घर तेलीबांधा जा रहा था,तभी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे बने डिवाइडर से टकरा गया। इसके चलते घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

 

23-10-2020
प्याज की अनियंत्रित कीमतों पर काबू करने केंद्र सरकार ने लागू किए नियम,विक्रेताओं के लिए की भंडारण सीमा तय

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने प्याज की जमाखोरी रोकने तथा इसके मूल्य को नियंत्रित करने के लिए तुरंत प्रभाव से भंडारण सीमा निर्धारित कर दी है। उपभोक्ता मामलों की सचिव लीमा नंदन ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्याज के थोक विक्रेताओं के लिए भंडारण सीमा 25 टन और खुदरा विक्रेताओं के लिए यह सीमा दो टन निर्धारित की गई है। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ माह से प्याज की कीमतें बढ रही थी। भंडारण सीमा निर्धारित किये जाने से प्याज की जमाखोरी करने वाले के साथ आवश्यक कार्रवाई की जा सकेगी। उल्लेखनीय है कि कुछ स्थानों पर प्याज का खुदरा मूल्य करीब 70 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि प्याज के मूल्य को नियंत्रित करने के लिए इसका निर्यात रोक दिया गया और इसका आयात करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही प्याज के एक लाख टन के बफर स्टाक से राज्यों को उनकी मांग के हिसाब से इसकी आपूर्ति की जा रही है। राज्यों को 25 रुपये प्रति किलो के हिसाब से प्याज दिया जा रहा है। बफर स्टाक में अब भी करीब 25 हजार टन प्याज बेचा है। केरल और असम को बफर स्टाक से प्याज की आपूर्ति की गई है। इसके अलावा तमिलनाडु, आन्ध्र प्रदेश और तेलंगना ने भी प्याज की मांग की है। उन्होंने बताया कि इस बार भारी वर्षा से कुछ स्थानों में प्याज की खरीफ फसल को नुकसान हुआ है जबकि महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में प्याज की पैदावार में कमी आयी है। महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में 43 लाख टन प्याज उत्पादन का अनुमान था जो घटकर 37 लाख टन हो गया है। उपभोक्ता मामलों की सचिव ने कहा कि पिछले दस साल के दौरान प्याज का उत्पादन 150 लाख टन से बढकर 261 लाख टन हो गया है। वर्ष 2019-20 के दौरान रिकार्ड 261 लाख टन प्याज का उत्पादन हुआ था। इस वर्ष करीब 15 लाख टन प्याज का निर्यात किया गया है । अब एमएमटीसी और कुछ निजी कम्पनियां प्याज आयात करने की प्रक्रिया में है।

17-10-2020
Video: अनियंत्रित ट्रेलर ने बुजुर्ग को मारी ठोकर, मौके पर मौत

जांजगीर-चांपा। तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रैलर ने बुजुर्ग को ठोकर मार दी, जिससे मौके पर ही बुजुर्ग की मौत हो गई। घटना शिवरीनारायण थाना क्षेत्र के लोहर्सी गांव का है। मृतक का नाम शिवनंदन पटेल बताया जा रहा है। बता दें कि अनियंत्रित ट्रेलर पहले पेड़ से टकराई, फिर हैण्ड पंप के साथ बुजुर्ग को भी रौंदते हुए आगे निकल गया। घटना स्थल से कुछ दूर आगे जाने के बाद ड्राइवर वाहन छोड़कर फरार हो गया, जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। घटना के बाद काफी देर तक आवागमन बाधित रहा जिसे पुलिस और प्रशासनिक टीम ने बहाल कराया। वहीं मृतक के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि दी गई।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804