GLIBS
30-07-2019
राजीव भवन में लोगों की समस्या कम, छः माह में बेहतर परिणाम : गृहमंत्री ताम्रध्व साहू

रायपुर। प्रदेश में लगातार कार्यकर्ता व आमजन लोगों की भीड़ कम होती जा रही है। इस पर प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि सब लोगों की सुनवाई हो रही है साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तत्काल निराकरण कर रहे हैं। प्रदेश के गृहमंत्री ने मानसून ऑपरेशन के तहत नक्सल उन्मूलन को लेकर सुरक्षाबलों के जवानों को बधाई दी है। साथ ही प्रदेशवासियों को हरेली त्यौहार की बधाई भी दी है।

29-06-2019
पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम शीघ्र घोषित करें सरकारः सच्चिदानंद उपासने 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने ने पुलिस आरक्षक भर्ती के परिणामों को लेकर चल रहे आंदोलन पर प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया है। श्री उपासने ने कहा कि महीनों बाद भी भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित नहीं कर पाने वाली प्रदेश सरकार के गृहमंत्री आंदोलनरत परीक्षार्थियों का समाधान करने के बजाय यह कहकर उनके मनोबल व आत्मसम्मान को चोट पहुंचा रहे हैं कि पुलिस परीक्षार्थी इसलिए आंदोलन कर रहे हैं क्योंकि उनके पास कोई कामधाम नहीं बचा है। भाजपा प्रवक्ता श्री उपासने ने कहा कि प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली ने महज छह महीनों में ही हर मोर्चे पर जनअसंतोष को जन्म दे दिया है। श्री उपासने ने राज्य सरकार से पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम शीघ्र घोषित कर इस आंदोलन के मद्देनजर समाधानकारक पहल करने की संजीदगी का परिचय देने की मांग की।
 

25-05-2019
प्राथमिक शाला आसरा में वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित

कोपरा। छुरा अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला आसरा में सत्र 2018-19 कक्षा 1-5 तक का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। परीक्षा परिणाम की घोषणा एवं प्रगति पत्र का वितरण संस्था प्रभारी ओमेश्वरी ने शाला प्रबंधन समिति एवं पालकों की उपस्थिति मे किया। इसमें कक्षा पाँचवी मे 9 छात्रों  मे से 5 छात्र ए ग्रेड, 3 छात्र बी ग्रेड एवं 1 छात्र सी ग्रेड से उत्तीर्ण हुए है। कक्षा में सबसे अधिक दुष्यंत कुमार साहू 88 प्रतिशत लेकर प्रथम स्थान एवं कु. दुर्गा 86.8 प्रतिशत के साथ  द्वितीय स्थान पर है। इसी प्रकार से कु. संध्या 86 प्रतिशत,  विमल 85 प्रतिशत एवं कु. पुष्पा  84 प्रतिशत लेकर उत्तीर्ण है। संस्था प्रभारी ओमेश्वरी साहू, वरिष्ठ शिक्षिका त्रिवेणी साहू पालक गण एवं  एवं शाला समिति अध्यक्ष संतोष दीवान ने सभी उत्तीर्ण छात्र छात्राओ को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है।

20-05-2019
एग्जिट पोल के नतीजों जैसा ही रहेगा वास्तविक परिणाम : अरुण जेटली

 

नई दिल्ली। एग्जिट पोल जारी होने के बाद जेटली ने अपने ब्लॉग 'एग्जिट पोल का संदेश' में लिखा है कि हममें से कई एग्जिट पोल की सत्यता और उसके सटीक होने को लेकर तकरार कर सकते हैं, लेकिन वास्तविकता यह है कि विभिन्न एग्जिट पोल में एक समान संदेश है और परिणाम भी मोटे तौर पर इसी संदेश के अनुरूप होंगे। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल में ईवीएम का कोई योगदान नहीं होता है। ऐसे में अगर आम चुनाव का वास्तविक परिणाम भी एग्जिट पोल के मुताबिक रहा तो विपक्ष द्वारा उठाए गए फर्जी ईवीएम मुद्दे का भी अस्तित्व नहीं रह जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि परिणाम ऐसा ही रहा तो स्पष्ट हो जाएगा कि भारतीय लोकतंत्र काफी परिपक्व हो गया है।  उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट हो जाएगा कि मतदाता अपनी पसंद चुनने से पहले राष्ट्रीय हितों को सर्वोपरि मानते हैं। जब अच्छे विचार रखने वाले लोग समान विचार के साथ एक ही दिशा में वोट करते हैं तब यह लहर पैदा करता है।  कांग्रेस का उल्लेख करते हुए जेटली ने कहा कि गांधी परिवार ग्रैंड ओल्ड पार्टी के लिए बोझ बन गया है। कांग्रेस में प्रथम परिवार अब पूंजी नहीं बल्कि बोझ बन गया है। उन्होंने कहा कि मतदाता अब प्रतिद्वन्द्वियों के गठबंधन पर भरोसा करने को तैयार नहीं हैं। जेटली ने कहा कि जाति आधारित गठबंधन अब मान्य नहीं है और अब लोग फर्जी मुद्दे पर भरोसा करने को तैयार नहीं हैं ।

20-05-2019
गडकरी का दावा, एग्जिट पोल अंतिम परिणाम नहीं, पर देते हैं भाजपा की जीत का संकेत

 नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि एग्जिट पोल अंतिम परिणाम नहीं हैं लेकिन राजग सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के दम पर भाजपा के एक बार फिर से सत्ता में आने का संकेत देते हैं।
भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी सोमवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बायोपिक ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ का पोस्टर जारी होने के मौके पर बोल रहे थे। यह बायोपिक इसी शुक्रवार को प्रदर्शित होने जा रही है। एक सवाल के जवाब में गडकरी ने कहा, ‘एग्जिट पोट अंतिम निर्णय नहीं हैं लेकिन संकेत हैं। हालांकि एग्जिट पोल में जो बात सामने आती है, वह कमोबेश नतीजों में भी झलकती है।
अधिकतर एग्जिट पोल में मोदी के दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने का अनुमान जाहिर किया गया है। इनमें से कुछ एग्जिट पोल में भाजपा की अगुवाई वाले राजग को लोकसभा में जरूरी बहुमत का आंकड़ा 272 को पार कर जाने और 300 से अधिक सीटें मिलने की बात कही गई है।
गडकरी ने जोर देकर कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा की नई सरकार का गठन होगा। प्रधानमंत्री पद के लिए उनके नाम पर विचार के बारे में पूछे जाने पर गडकरी ने कहा, ‘मैंने यह करीब 25 से 50 बार स्पष्ट किया है। हमने मोदीजी के नेतृत्व में चुनाव लड़ा है और वह निश्चित रूप से एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे।’ गडकरी ने कहा कि भाजपा महाराष्ट्र में 2014 के लोकसभा चुनाव की तरह ही सीटें हासिल करेगी। 

15-04-2019
राफेल होता तो भारत के पक्ष में आते और बेहतर परिणाम : धनोआ

नई दिल्ली। 'भविष्य की एयरोस्पेस शक्ति और प्रौद्योगिकी के प्रभाव' विषय पर एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा है कि अगर बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के समय सेना के पास राफेल होता तो परिणाम भारत के पक्ष में कहीं और ज्यादा बेहतर हो सकते थे। उन्होंने कहा कि हालांकि उस हमले में तकनीक भारत के पक्ष में थी। बीएस धनोआ ने कहा कि बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक में हमारे पास बेहतर तकनीक थी, यही कारण है कि हम बड़ी सटीकता के साथ हथियारों का इस्तेमाल कर पाने में सफल हो सके। उन्होंने यह भी बताया कि भारतीय वायुसेना के बेड़े में शामिल मिग-21, बिसॉन और मिराज-2000 विमानों ने उन्हें दुनिया में बेहतर बनाया है। ज्ञात हो कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ  के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद 26 फरवरी की सुबह भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक की गई थी। 

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804