GLIBS
19-04-2020
जुआ फड़ में पुलिस ने दी दबिश, 5 लोग गिरफ्तार, 1 लाख से ज्यादा रकम जब्त

दुर्ग। सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान जुआ खेलते 5 लोगों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। आरोपियों के कब्जे से जुआ फड़ में लगाई गई रकम 1 लाख 31 हजार रुपए जब्त की गई है। आरोपी जेवरा सिरसा स्थित बाडी में इस कृत्य को अंजाम दे रहे थे। पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम जेवरा सिरसा की प्रशांत गौतम के बाड़ी में भारी पैमाने पर जुआ खेला जा रहा है। सूचना के आधार पर सीएसपी विवेक शुक्ला के नेतृत्व में एवं उनकी टीम द्वारा दबिश दी गई। दबिश में 5 लोगों को जुआ खेलते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया। जिनके पास से कुल नकदी रकम 1,31,000 एवं ताश पत्ती बरामद की गई। पुलिस गिरफ्त में आए प्रशांत गौतम, विक्की उर्फ विक्रांत अग्रवाल, दुर्गेश साहू, अजय साहू, खिलानंद साहू के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इस दबिश में एएसआई आरएल वर्मा, हेड कांस्टेबल नरेंद्र राजपूत, राजेंद्र देशमुख, कांस्टेबल जावेद खान, अजीत यादव, सत्येंद्र की अहम भूमिका रही।

09-04-2020
सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी या मैसेज भेजने पर होगी अब तुरंत कार्रवाई

दुर्ग। पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों या मैसेज भेजने वालों के लिए अब कड़ा रुख अपनाना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में पुलिस द्वारा 2 लोगों को पर कार्रवाई की गई है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि फेसबुक में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर दुर्ग पुलिस ने 24 घंटे के अंदर दो कार्यवाही की। बुधवार को फेसबुक में समुदाय विशेष पर अभद्र टिप्पणी करने की शिकायत दुर्ग से सीएसपी विवेक शुक्ला को मिली। इस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए सीएसपी विवेक शुक्ला ने फेसबुक यूजर को ढूंढने की कोशिश के काफी मशक्कत के बाद फेसबुक यूजर का दुर्ग क्षेत्र में होना पता चला आरोपी को उसके घर से पुलिस ने धर दबोचा। 24 घंटे में दुर्ग पुलिस की यह दूसरी कार्रवाई है इसके अलावा दुर्ग से सीएसपी विवेक शुक्ला ने सभी सोशल मीडिया यूजर को यह चेतावनी दी है कि सोशल मीडिया में किसी भी प्रकार के अनुचित एवम भ्रामक मैसेज या किसी भी समुदाय के खिलाफ अभद्र टिप्पणी ना करें अन्यथा पुलिस कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के लिए तत्पर है।

21-12-2019
दुर्ग नगर निगम में शांतिपूर्ण हुआ मतदान

दुर्ग। दुर्ग नगर पालिक निगम के 60 वार्डो में पार्षद पद के चुनाव के लिए मतदाताओं ने शनिवार को उत्साह के साथ मतदान किया। मतदान की प्रक्रिया में जहां युवा वर्ग ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया, वहीं महिला, पुरुष व बुजुर्ग भी इनसे कही पीछे नहीं रहे। इससे कई मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लंबी कतारे लगी रही। राज्यसभा सदस्य एवं भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय, शहर विधायक अरुण वोरा, कांग्रेस नेता प्रताप मध्यानी, संभाग आयुक्त दिलीप वासनीकर, कलेक्टर अंकित आनंद के अलावा अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं व प्रशासनिक अधिकारियों ने मतदान कर मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग करने प्रोत्साहित किया गया। मतदान के दौरान केलाबाड़ी वार्ड क्रं.-41 में भाजपा-कांग्रेस के समर्थकों के बीच झूमाझटकी, रायपुरनाका वार्ड क्रं.-46 में फर्जी मतदान की शिकायत के बाद प्रत्याशी समर्थकों के बीच आक्रोश को छोड़कर शेष वार्डो में मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण रहा। कलेक्टर अंकित आनंद, एसएसपी अजय यादव, दुर्ग सीएसपी विवेक शुक्ला एवं पुलिस के अन्य अधिकारी अलर्ट रहे। उन्होने संवेदनशील वार्ड तितुरडीह, दीपक नगर एवं अन्य वार्डो के मतदान केन्द्रों में पहुंचकर शांति व्यवस्था का जायजा लिया। शाम 5 बजे तक कुल 64.57 प्रतिशत मतदान हुआ।

19-10-2019
जनसुविधा के लिए पुलिस निकली सड़क पर, दुकानदारों को दी समझाइश

दुर्ग। शहर में बेहतर आवाजही के लिए यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने पुलिस का अमला फिर से सड़क पर निकला। सीएसपी विवेक शुक्ला के नेतृत्व में पुलिस व निगम के अमले ने सड़क पर बेजा कब्जा कर कारोबार करने वाले दुकानदारों को समझाइश देकर कब्जे को हटवाया। शनिवार को मोती कांप्लेक्स से मान होटल तक किए गए कब्जों को हटाकर ट्रेफिक को व्यवस्थित किया गया। इस दौरान निगम के तोडू दस्ते द्वारा यातायात को अवरुद्ध कर रखे गए सामान की जब्ती की कार्रवाई भी की गई। सीएसपी विवेक शुक्ला व कोतवाली प्रभारी सुरेश ध्रुव ने दुकानदारों को सामान को दुकान के अंदर ही रखने की नसीहत दी। साथ ही चेतावनी दी कि यदि भविष्य में दुकान का सामान सड़क पर रखा गया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804