GLIBS
30-05-2020
राष्ट्रपति ने अजीत जोगी के निधन पर दी श्रद्धांजलि, रेणु जोगी को लिखा पत्र...

रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने श्रद्धांजलि अर्पित की है। राष्ट्रपति ने डॉ. रेणु जोगी को पत्र लिखकर दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति ने पत्र में लिखा कि आपके पति अजीत जोगी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। अजीत जोगी एक प्रतिष्ठित राजनीतिक नेता, सांसद और प्रशासक थे। विभिन्न क्षमताओं में राष्ट्र की सेवा की। छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने राज्य और उसके लोगों के विकास के लिए काम किया। सार्वजनिक जीवन में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए उन्हें याद किया जाएगा।

29-05-2020
राज्यपाल ने सागौन बंगला पहुंच अजीत जोगी को अर्पित की श्रद्धांजलि

रायपुर। प्रदेश की राज्यपाल अनुसुईया उइके ने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निवास सागौन बंगला पहुंचकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने स्व.जोगी की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। राज्यपाल ने अजीत जोगी की पत्नी रेणु जोगी और पुत्र अमित जोगी से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की।

29-05-2020
भूपेश बघेल, मंत्री और विधायकों ने सागौन बंगला पहुंच अजीत जोगी को अर्पित की श्रद्धांजलि

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार देर शाम सागौन बंगला पहुंचे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने अजीत जोगी की धर्मपत्नी रेणु जोगी और पुत्र अमित जोगी से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की और उन्हें ढांढस बंधाया। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जोगी के जीवन को वे तीन हिस्सों में देखते हैं, जिसमें वे मेधावी छात्र, दक्ष प्रशासनिक अधिकारी और अच्छे राजनेता के रूप में नजर आते हैं।  विपरीत परिस्थिति में भी उन्होंने संघर्ष का दामन नहीं छोड़ा। लगातार समस्याओं से जूझने वाले बहुत ही जीवट और संघर्षशील व्यक्तित्व के धनी थे। छत्तीसगढ़ के माटीपुत्र अजीत जोगी के निधन से अपूरणीय क्षति हुई है। मुख्यमंत्री बघेल ने आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। इसी तरह छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल के सदस्यों और विधायकों ने भी अजीत जोगी के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

 

18-05-2020
साहू समाज ने जोगी के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए किया महामृत्युंजय जाप

रायपुर। गंभीर हालत में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री व जोगी कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमों अजीत जोगी के स्वास्थ्य लाभ को लेकर साहू समाज के अध्यक्ष मेघराज साहू के नेतृत्व में योगाचार्य साहू द्वारा 108 दीप प्रज्वलित कर वेद मंत्रों के साथ महामृत्युंजय जाप करते हुए हवन पूजन किया गया। साहू समाज के नेता प्रदीप साहू ने बताया सर्वसमाज के हितैषी अजीत जोगी ने प्रदेश के सभी समाज को सम्मान दिलाने का काम किया है। साहू समाज के विकास में जोगी का अहम योगदान है। उनके अस्वस्थ्य होने से सारा समाज चिंतित है। उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए हिंदू धर्म के प्राचीन परंपरा के अनुसार मृत्यु से भी जीतने के लिए श्री 108 महामृत्युंजय जाप और महायज्ञ समाज ने भक्त माता कर्मा धाम में किया है। इसमें 108 दीप जला कर समाज ने पूजा अर्चना और हवन किया गया। महायज्ञ में बड़ी संख्या में सामाजिक लोगों ने भाग लेकर आहुति दी है।

महायज्ञ में प्रमुख रूप से अध्यक्ष मेधराज साहू, योगाचार्य योगिराज साहू, सामाजिक कार्यकर्ता सभापति रामलखन साहू, कार्यवाहक अध्यक्ष नारायण साहू,महासचिव अश्वनी साहू ,उपाध्यक्ष पीके साहू, कोषाध्यक्ष महावीर साहू, संगठन सचिव सोमनाथ साहू , सँयुक्त सचिव नीलकंठ साहू, कार्यालय प्रभारी तोरण साहू,मीडिया प्रभारी विष्णु साहू,युवा-प्रकोष्ठ के सलाहकार प्रदीप साहू, नंद कुमार साहू, रिकू साहू समेत बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे। समाज के प्रतिनिधिमंडल आज नारायणा हॉस्पिटल पहुंचकर रेणु जोगी व अमित जोगी से भेंट कर अजीत जोगी के स्वास्थ्य की जानकारी ली।

12-05-2020
अजीत जोगी का उपचार जारी, देशभर में चिंता की लहर, स्वास्थ्य के संदर्भ में अफवाहों पर ध्यान न दें : भगवानू नायक

रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री व जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमो अजीत जोगी के लिए देशभर में चिंता की लहर है। जोगी का राजधानी के एक निजी अस्पताल में उपचार जारी है, उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। देश-प्रदेश के राजनेता, समर्थक, अधिकारी सभी फोन कर और लगातार अस्पताल में जाकर परिवारजनों से उनके हालत की जानकारी ले रहे हैं और उनके शीघ्र स्वास्थ्य एवं दीघार्यु होने की कामना कर रहे हैं। जकांछ (जे )प्रवक्ता भगवानू नायक ने अजीत जोगी के स्वास्थ्य के संदर्भ में भ्रामक समाचार और अफवाहों पर ध्यान नहीं देने का आग्रह किया है। सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूरभाष में रेणु जोगी और अमित जोगी से चर्चा कर उनका हालचाल पूछा और उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की।

 

इसी कड़ी में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, मंत्री रविंद्र चौबे,  मंत्री कवासी लखमा, भाजपा की वरिष्ठ नेत्री सरोज पांडे, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, लाभचंद बाफना, भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, राज्यसभा सदस्य फूलोदेवी नेताम, गुरुमुख सिंह होरा, सुभाष धुप्पड़, सूरज निर्मलकर आदि अस्पताल में आकर रेणु जोगी व अमित जोगी से भेंट कर उनका हालचाल जाना और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। इसके पूर्व अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी, राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और सोनिया गांधी के निज सचिव माधवन,देश की रक्षा सलाहकार अजीत डोभाल फोन कर अजीत जोगी के स्वास्थ्य की जानकारी लिए हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता  नंदकुमार साय जोगी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए महामृत्युंजय जाप कर रहे हैं। समर्थक भी लगातार पूजा-अर्चना अरदास, दुआ और प्रार्थना कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त अपने नेता के स्थिति चिंताजनक होने से चिंतित जोगी समर्थक भी लगातर आकर रेणु जोगी व अमित जोगी से मिल रहे हैं।

09-05-2020
नंदकुमार बघेल और बृजमोहन अग्रवाल पहुंचे अजीत जोगी का हाल जानने

रायपुर।  पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के स्वास्थ्य की जानकारी लेने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल और विधायक बृजमोहन अग्रवाल अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में मौजूद रेणु जोगी और अमित जोगी से स्वास्थ्य की जानकारी ली। इस दौरान विधायक धर्मजीत सिंह भी मौजूद थे।

27-01-2020
पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ मिला विधायक से, बताई अपनी समस्या

कोटा। पेंड्रा क्षेत्र में कोटा विधायक रेणु जोगी का आगमन गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में हुआ। यहां छत्तीसगढ़ अंशदायी पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ के जिला सदस्यां ने पीयूष कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में विधायक से भेंट की। उन्हें पुरानी पेंशन बहाल करने एवं अन्य समस्याओं से अवगत कराया तथा साथ ही विधानसभा सत्र में इस प्रश्न को प्रमुखता से उठाने के लिए गुहार भी लगाई। इस दौरान प्रमुख रूप से स्वास्थ्य विभाग,शिक्षा विभाग एवं वन विभाग के कर्मचारी  उपस्थित थे। कर्मचारियों की दल के द्वारा अपनी समस्त समस्याओं को विधायक से अवगत कराया गया। रेणु जोगी के द्वारा कर्मचारी दल को आश्वस्त कराया गया कि यह मांग विधानसभा से लेकर संसद तक उठाने में हम आपके साथ हैं। विधायक रेणु जोगी से भेंट करने वालों में राहुल जायसवाल,हनीफ खान,राजकुमार साहू,ओमप्रकाश सोनवानी,अजय चौधरी,विनय तिवारी,सत्यनारायण जायसवाल,जितेंद्र शुक्ला,संजय नामदेव,मनीष गुप्ता,रश्मि नामदेव,अदिति, जरीना खान,उर्मिला गुप्ता शर्मा, निशा पांडे, विभा सोलंकी, राजेश सोनी, वासुदेव,संजय सोनी,कृपाशंकर परिहार,राजेश चौधरी सहित तीनों विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

 

 

02-12-2019
बलात्कारियों को सरेराह फांसी देने की मांग को लेकर कैंडल मार्च आज

रायपुर। स्व. डा प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि देने तथा दोषियों को तत्काल सरेराह फांसी देने की मांग को लेकर अजीत जोगी, रेणु जोगी, अमित जोगी, ऋचा जोगी के नेतृत्व में सोमवार को शाम 5.30 बजे कैंडल मार्च निकालकर रायपुर के जयस्तंभ चौक पर कैंडल जलाकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी जाएगी। यह जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रदीप साहू ने दी।

 

12-11-2019
अमित जोगी अस्पताल से डिस्चार्ज, पूर्ण रूप से हैं स्वस्थ : नायक

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के अध्यक्ष अमित जोगी को 6 नवंबर  को सीएमसी वेल्लूर चिकित्सालय में भर्ती किया गया था। विभिन्न चिकित्सीय विभागों के विशेषज्ञों के दल द्वारा उनकी गहन जांच की गई और समुचित उपचार के बाद उन्हें 12 नवंबर को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। पुदुच्चेरी में सुप्रसिद्ध औरोविल आश्रम में दो दिन प्रवास के पश्चात वे छत्तीसगढ़ लौटेंगे। यह जानकारी भगवानु नायक, प्रवक्ता जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने दी है। नायक ने कहा कि अमित जोगी को न्यूरो (मस्तिष्क) संबंधित कोई भी बीमारी नहीं है। उनके शरीर में कम ग्लूकोस की मात्रा के कारण ही उन्हें सितंबर 2019 में हायपर्टेन्शन, कंपकंपी, कमजोरी और बेहोशी हुई थी, जिसके इलाज के लिए उनको राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया था। अब सही दवाइयों एवं उपचार से वे पूर्ण रूप से स्वस्थ हो चुके हैं। अमित जोगी ने कहा है कि सीएमसी वेल्लूर आकर उन्हें पता चला कि छत्तीसगढ़ से हजारों किलोमीटर दूर, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल जैसे दक्षिण भारतीय प्रान्तों में भी 1967 में वेल्लूर से उत्तीर्ण उनकी मां डॉक्टर (प्रोफेसर) रेणु जोगी द्वारा 1999 में लिखित नेत्र-चिकित्सा की पाठ्यपुस्तक ‘Basic Ophthalmology’  का 14वां संस्करण आज भी एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे हजारों छात्र-छात्राओं को सिखाई जा रही है। यह न केवल जोगी परिवार बल्कि समूचे छत्तीसगढ़ के लिए गौरव की बात है। अमित जोगी ने उनका उपचार करने वाले सीएमसी वेल्लूर के सभी डॉक्टरों, नर्सिंग और पैरा मेडिकल स्टाफ  की टीम को विशेष रूप से धन्यवाद दिया है। साथ ही उन्होंने संकल्प लिया कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) सड़क से लेकर सदन तक हरसंभव प्रयास करेगी कि बहुत जल्द ही सीएमसी  वेल्लूर जैसे नि:स्वार्थ सेवाभाव से चलाए जा रहे आम नागरिकों के लिए बेहद विश्वसनीय और सस्ते उच्च-स्तरीय बहुविषयक उपचार केंद्रों का लाभ सभी प्रदेशवासियों को छत्तीसगढ़ की धरती में मिल सके।

 

 

17-09-2019
रेणु जोगी मुख्यमंत्री से मिलने गईं तो इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए : सिंहदेव

अंबिकापुर। अमित जोगी जाति मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री से रेणु जोगी की मुलाकात का मामला राजनैतिक रंग लेता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री भी ये मानते हैं कि इस तरह की मुलाकात राजनैतिक रंग तो लेगी ही। दरअसल आज अंबिकापुर में एक शासकीय कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने मीडिया प्रतिनिधियों के सवाल के जवाब में ये बात कही और साथ ही ये भी कहा कि अगर रेणु जोगी अपने बेटे के मामले में मुख्यमंत्री से मिलने गई थीं तो फिर इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। जाति मामले में गिरफ्तार अमित जोगी के बारे में मंत्री सिंहदेव ने कहा कि वैसे उनकी शिकायत उनके विपक्ष में खड़े भाजपा प्रत्याशी ने की थी। इसके तमाम सबूत भी हैं। ऐसे में अगर तथ्य सामने हों और कार्रवाई न हो ये अलग किस्म की राजनीति हो जाती है। 

 

20-06-2019
सीएम के अमर्यादित बयान पर भाजपा का पलटवार, मातृशक्ति का अपमान बर्दाश्त नहीं : भाजपा 

 

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आग्रह किया है कि वे कांग्रेसी संस्कृति व शैली से उबर कर छत्तीसगढ़ के मुखिया की तरह बरताव करते हुए अपने पद की गरिमा का ख्याल रखें। रेणु जोगी छत्तीसगढ़  विधानसभा की सदस्य भी हैं और लगातार तीसरी बार विधायक हैं। उनके लिए जिस ढंग से मुख्यमंत्री ने बयान दिया है वह निश्चित रूप से आपत्तिजनक है। जोगी परिवार को लेकर पुलिस में दर्ज करायी गई शिकायत पर महिला मोर्चा की प्रदेशाध्यक्ष पूजा विधानी ने कहा कि मातृशक्ति के प्रति प्रदेश सरकार के मुखिया का ऐसा स्वरूप छत्तीसगढ़ की संस्कृति और सभ्यता को अपमानित करता है।

आखिर भूपेश बघेल किस बात से इतना तिलमिला गए हैं ये समझ से परे है। रेणु जोगी के लिए मुख्यमंत्री ने जिन शब्दों का उपयोग किया है, प्रथम दृष्टया यह घोर आपत्तिजनक लग रहा है। सीएम के गरिमापूर्ण पद पर बैठकर कोई व्यक्ति ऐसी भाषा इस्तेमाल कर सकता है, इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। विधानी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी मातृशक्ति का अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि राजनीतिक असहमति अपनी जगह है लेकिन ऐसे मामलों पर चाहे वे किसी भी दल की महिला के खिलाफ हो, या प्रदेश की आम महिला के, भाजपा चुप या तटस्थ नहीं रह सकती है। 

विधानी ने कहा कि भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश किस दिशा में जा रहा है। इसकी चिंता होने लगी है। प्रदेश के लोग भय और डर के वातावरण में सहमें से हैं। कांग्रेस सरकार के खिलाफ, भूपेश बघेल के खिलाफ कुछ भी बोले तो लोगों को जेल की सलाखें नजर आने लगी है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार लगातार अलोकतांत्रिक कार्यों की ओर तेजी से बढ़ रही है। भारतीय जनता पार्टी भूपेश बघेल से यह अपेक्षा करती है कि वे सदन के नेता होने नाते उसी सदन के सदस्य का मान सम्मान का ध्यान रखें। अमर्यादित व असभ्य भाषाशैली भूपेश बघेल के जहन में उतरा हुआ है। उन्हें बाहर निकल कर संसदीय मर्यादा का ध्यान रखते हुए छत्तीसगढ़ की महान संस्कृति और सभ्यता के अनुरूप आचरण व व्यवहार करें। उन्होंने कहा कि राजनीतिक असहमति अपनी जगह है, लेकिन मुख्यमंत्री के पद पर बैठकर अगर अपमानजनक बयान दिया जाएगा तो समाज के हर वर्ग को इसकी निंदा करनी होगी। इस दुर्भाग्यपूर्ण वाकये की शोभा सोनी, सुश्री हर्षिता पाण्डेय, चन्नी वर्मा, मीनल चौबै,   ममता अग्रवाल, शैलेन्द्री परगनिहा ने भी भूपेश बघेल की अमर्यादित टिप्पणी की कड़े शब्दों में निंदा की है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804