GLIBS
21-07-2020
Video: ऊंचाई से गिरकर मजदूर की मौत मामले में ठेकेदार सहित सीएसईबी के अधिकारियों पर हुआ जुर्म दर्ज

कोरबा। दर्री स्थित सीएसईबी पश्चिम संयंत्र के क्रेशर में कुछ दिनों पहले ऊंचाई पर कार्य करते समय नीचे गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई थी। मामले में दर्री पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना कर रही थी। विवेचना में कार्य के दौरान मजदूर के बिना सेफ्टी किट के कार्य करना पाया गया। इसमें सेफ्टी नियमों की अनदेखी के लिए ठेका कंपनी महामाया इंटरप्राइजेस के रमेश पाल सहित सीएसईबी के सिविल इंजीनियर व सेफ्टी ऑफिसर समेत अन्य सिविल विभाग के अधिकारियों की लापरवाही मानी गई है। दर्री पुलिस ने उनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का जुर्म दर्ज किया है।

 

13-07-2020
Video: सायकल सवार युवक को हाईवा ने कुचला, मौके पर मौत, लोगों ने किया चक्का जाम...

कोरबा। जिले में सड़क हादसों का दौर जारी है। दर्री थाना अंतर्गत दर्री के मुख्य मार्ग में  कन्वेयर बेल्ट के पास हाईवा ने एक साइकिल सवार युवक को कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई हैं। दर्री बस्ती वालों ने मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार युवक का नाम प्रमोद सिंह राजपूत पिता संतोष सिंह राजपूत 32 वर्ष है।  वह एसपी बस में कंडक्टरी का काम करता था। वर्तमान में युवक अपने पिता का पान ठेला संभाल रहा था । जिसके लिए वह डैम पानी लेने साइकिल से जा रहा था। इसी दौरान तेज रफ्तार हाईवा ने उसकी जान ले ली। बता दें कि बाल्को कटघोरा मुख्य मार्ग पर सड़क खराब होने के बावजूद हाईवा ट्रेलर चालकों का रफ्तार कम नहीं होता है, जिससे आए दिन इस तरह की दुर्घटनाएं होती रहती है। बहर हाल दर्री पुलिस मौके पर पहुंची व चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

हादसे में युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने लाश को सड़क पर रखकर चक्का जाम कर दिया। लोगों की मांग है कि पहले उन्हें 5 लाख रुपये मुआवजा दिया जाए तभी वे सड़क से हटेंगे। समाचार लिखे जाने तक लोगों का चक्का जाम जारी था मौके पर पुलिस भी पहुंच गई है और लोगों को जाम हटाने के लिए समझाइश दी जा रही है। कटघोरा तहसीलदार रवि राठौर ने मृतक के परिजनों की सहायता स्वरूप 30 हजार की राशि दी है। उसके बाद मृतक के परिजनों ने चक्काजाम हटा लिया है। साथ ही तहसीलदार व प्रशासन से दर्री मार्ग पर तेज रफ्तार वाहन पर रोक लगाने का अनुरोध भी किया है।

05-07-2020
दर्री डेम में युवक ने लगाई छलांग

कोरबा। एक युवक के दर्री डेम में छलांग लगाने की खबर सामने आ रही हैं। घटना रविवार दोपहर की बताई जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों की सूचना पर दर्री पुलिस डेम पहुंची। लोगों की भीड़ डेम के आसपास उमड़ पड़ी है। लेकिन कोई ये नहीं बता पा रहा हैं कि युवक कौन हैं और उसने छलांग क्यों लगाई है।

 

26-06-2020
Video: विश्व नशा निरोधक दिवस: जागरुकता अभियान में युवाओं को नशे से दूर रहने की दी गई  हिदायत

कोरबा। विश्व नशा निरोधक दिवस के मौके पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् और दर्री पुलिस के संयुक्त तत्वाधान में शुक्रवार को सीएसईबी लाल मैदान में जागरुकता अभियान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के जरिए युवओं को नशे से दूर रहने की सलाह दी गई। इस दौरान कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के युवा मौजूद रहे,जिन्हें पुलिस और संगठन दोनों की तरफ से नशे के खिलाफ लड़ाई लड़ने में अपनी भूमिका निभाने की जिम्मेदारी दी गई।इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के भूपेंद्र साहू ने बताया कि विद्यार्थी परिषद एवं दर्री थाना की ओर से यह संकल्प लिया गया कि युवा नशे से दूर रहे और समाज को जागरूक करें कि नशा पूरे समाज के लिए और खुद के लिए कितना नुकसान दायक हैं।

23-03-2020
एनटीपीसी प्लांट के एमजीआर वर्कशॉप मे हादसा,ठेका श्रमिक की मौके पर हुई मौत

कोरबा। एनटीपीसी प्लांट के एमजीआर वर्कशॉप मे वैगन मेंटेनेंस का काम चल रहा था। इस दौरान दरवाजे से टकराने की वजह से एक हादसा सामने आया है। घटना में एनटीपीसी के एक ठेका कम्पनी राईट्स के कर्मचारी की मौत हो गई। पुलिस को घटना की  जानकारी दोपहर में दी गई। कर्मी की मौत घटना स्थल पर ही हो चुकी थी। उसे एनटीपीसी के आवासीय परिसर के अस्पताल लाया गया था,जहां परीक्षण के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। दर्री थाना के एएसआई विनोद खांडे ने बताया कि सूचना पाकर जब वे अस्पताल पहुंचे तब तक कर्मचारी की मौत हो चुकी थी। मृतक का नाम रामेश्वर प्रसाद राठौर पिता भुलऊ राठौर मूलतः जांजगीर के सारागांव का रहने वाला था। वह एनटीपीसी में नियोजित रॉइट्स नाम की ठेका कंपनी में कार्यरत था। वह मुख्यतः रेलवे रिपेयरिंग सेक्शन में पदस्थ था। बताया जा रहा है कि वह रिपेरिंग कार्य मे जुटा हुआ था तभी मालगाड़ी के रैक का दरवाजा एकाएक खुल गया,जिसकी चपेट में आने से रामेश्वर की मौके पर ही मौत हो गई। बहरहाल दर्री पुलिस ने मर्ग कायम कर पंचनामा करने के पश्चात शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया है।ठेका कंपनी के तरफ से मृतक के परिवार को 45 हजार का चेक एवं पांच हजार रुपये तत्कालिक दिया गया। 

 

27-02-2020
नाले में मृत पाई गयी मुर्गियो को दर्री पुलिस ने लगाया ठिकाने, कराया दफन
 

कोरबा। एनटीपीसी जमनीपाली सिद्धि वाटिका के समीप स्तिथ नाले में सैकड़ो की संख्या में मृत पायी गई मुर्गियों के मामले में दर्री पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए तत्काल मृत मुर्गियो को गड्ढे में दफन कराया। नगर पुलिस अधीक्षक दर्री के.एल सिन्हा व थाना प्रभारी रामेंद्र सिंह को इस घटना की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी दर्री द्वारा तत्काल जेसीबी की मदद से मृत मुर्गियों को नाले से निकलवा कर दफना दिया गया हैं। वहीं इस घटना की जानकारी मिलने के बावजूद दर्री नगर निगम ज़ोन के जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने कार्य से मुँह मोड़ते हुए स्तिथि को जस का तस रहने दिया। जिससे उनकी जिम्मेदारी पर भी सवालिया निशान उठ रहा हैं। बहरहाल समय रहते मृत मुर्गियो को ठिकाने लगाने से स्थानिय लोगो ने दर्री पुलिस का आभार माना व राहत की सांस ली है।

 

29-11-2019
ऑनलाईन ठगी मामले का हुआ पर्दाफाश, महिला आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार

कोरबा। दर्री पुलिस को ऑनलाईन ठगी करने के मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस दिल्ली से महिला आरोपी को गिरफ्तार कर कोरबा लाई है। महिला आरोपी के पास से पुलिस ने 150 ग्राम सोने की जप्ती बनाई है। महिला से पूछताछ जारी है उम्मीद है ठगी के और भी मामलों का खुलासा हो सकेगा। सीएसपी दर्री ने बताया कि बीते साल मार्च महीने में विवेक कांत समीर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इस पर आरोपी संदीप कुमार एवं मनीष कुमार और अन्य आरोपी काल सेंटर चला करके लोगों को ठगने का काम करते थे। प्रार्थी से 14 लाख 90 हजार रुपये की धोखाधड़ी करके ठगी का शिकार बनाया था। कोरबा पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में एक टीम बनाकर दिल्ली एनसीआर नोएडा मे भेजी गई थी जहां से आरोपी को गिरफ्तार कर कोरबा लाया गया। इसमें  बांकीमोंगरा थाना प्रभारी के नेतृत्व में दिल्ली से नेहा निहारिका को गिरफ्तार किया गया। लेकिन आरोपी महिला यूपीएससी की तैयारी करती थी। इसी दौरान सुधीर प्रवीण मिश्रा से उसकी मित्रता हुई थी और एक ग्रुप बनाकर फर्जी काल सेंटर के रूप में काफी लोगों से ठगी किया है। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804