GLIBS
18-10-2019
डॉ. रमन ने धन नहीं,  जनता का आशीष और यश कमाया : कौशिक

रायपुर। प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि डॉ. रमन सिंह ने 15 वर्षों के राज में धन नहीं जनता का मन कमाया है। मुख्यमंत्री चाहें तो डॉ. रमन और अपनी लोकप्रियता का तुलनात्मक अध्ययन करवा लें। उन्हें पता लग जायेगा कि वे कितने पानी में हैं? नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि डॉ. रमन के विकास कार्य और सद्व्यवहार से छत्तीसगढ़ की जनता बखूबी वाकिफ  है। झूठे वादे करके सत्ता में आए भूपेश बघेल और उनके कांग्रेसी साथियों की अकड़, अहंकार और उगाही का नजारा जनता देख रही है। कौशिक ने कहा कि रेत से तेल निकालने से लेकर शराब के ओवररेट तक की दास्तान बता रही है कि धन कौन बटोर रहा है? तबादला उद्योग से कौन जेबें भर रहा है? उन्होंने कहा कि रमन सिंह के अथक प्रयासों से विकास का गढ़ कहलाने वाला छत्तीसगढ़ कांग्रेस राज में बीमारू  राज्य के रूप में प्रतिष्ठित हुआ।  राज्य भूपेश शासन काल के 10 महीनों में ही 20 साल पीछे चला गया। सरकारी खजाने की हालत यह है कि राज्य को कर्ज की गहरी खाई में धकेला जा रहा है। हर महीने हजार करोड़ से ज्यादे का कर्ज लेकर राज्य का दिवाला निकाला जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम अपने संगठन दायरे से बाहर शासन प्राधिकारी के तौर पर आचरण करते हुए कह रहे हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री को जेल भेजने की तैयारी हो रही है। कांग्रेस अध्यक्ष का यह अहंकारी बयान यह साबित कर रहा है कि कांग्रेस की सरकार बदले की राजनीति के तहत षडय़ंत्र रच रही है, जिसका खुलासा कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने किया है।   कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के शासन की वादाखिलाफी, भ्रष्टाचार, अहंकार, अराजकता, आर्थिक दिवालियापन की स्थिति को देखते हुए 4 माह में ही जानता का भरोसा टूट गया था, जिसका परिणाम लोकसभा चुनाव में सामने आ गया। यही वजह है कि डरी-सहमी भूपेश सरकार लूट तंत्र तैयार करने पिछले दरवाजे से महापौर बनाने की कोशिश कर रही है। सारा प्रदेश विकास की मुख्यधारा से कटकर 20 साल पुरानी स्थिति में पहुंच गया है तो यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी मंडली के सत्तावादी अहंकार, उगाही और उत्पीडऩ की ही देन है।
 

 

15-10-2019
सत्ता के अहंकार में आकंठ डूब चुकी है कांग्रेस : विजय बघेल 

रायपुर/जगदलपुर। भाजपा सांसद  विजय बघेल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के बयान पर कड़ा प्रतिरोध जताते हुए कहा है कि सत्ता के अहंकार में कांग्रेस आकंठ डूब चुकी है व बदले की राजनीति पर आमदा है। मोहन मरकाम का कथन कि पूर्व मुख्यमंत्री को जेल भेजा जायेगा, बदले की राजनीति से ही प्रेरित है। पिछले 9 महीने में कांग्रेस सरकार का आचरण व कार्यशैली राजनीतिक बदले की ही रही है। सांसद बघेल ने कहा कि प्रदेश के विकास व जनहित के मुद्दे कांग्रेस शासन में गौण हो गए हैं। जनता से झूठे वायदों कर सत्ता में आई कांग्रेस का न प्रदेश की जनता से सरोकार है, न ही उनके दुख-दर्द से। सत्ता के मद में सिर्फ बदलापुर की राजनीति कांग्रेस कर रही है,जो कि कांग्रेस का असली चेहरा व चरित्र भी है। हम इस बयान की निंदा करते है।

 

14-10-2019
सुधार के सामने बाधा बनकर खड़े हो जाते हैं विपक्षी : पीएम मोदी

फरीदाबाद। हरियाणा  विधानसभा चुनाव 2019  के लिए सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बल्लभगढ़ में हुंकार भरी। पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा आकर मुझे लगता है, जैसे मैं अपने घर में आया हूं। हरियाणा ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा का विकास मेरी प्राथमिकता है। वहीं विपक्षियों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिखरे हुए लोग हरियाणा का विकास नहीं कर सकते है। कांग्रेस अपनी बिगड़ी टीम जोडऩे में मशहूर है। विपक्षियों में स्वार्थ और अहंकार है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश के विकास के लिए कदम उठा रहा हूं। आपने मुझे 5 साल का समय दिया है। मैंने संकल्प पूरा करना शुरू कर दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि देश में हो रहे हर सुधार और हर परिवर्तन के सामने कांग्रेस और उसके जैसे दल दीवार बनकर खड़े हो जाते हैं। आपने देखा है कि कैसे तीन तलाक के खिलाफ कानून को इन लोगों ने हर बार रोका, हर तरह के बहाने बनाकर रोका। राफेल मुद्दे का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राफेल विमान को लेकर इन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान कैसी हायतौबा मचाई थी? इन लोगों ने पूरा जोर लगा दिया था कि ये विमान समझौता रद्द हो जाए, भारत में नया लड़ाकू  विमान न आने पाए, लेकिन इन लोगों की तमाम कोशिशों के बावजूद भारत को पहला राफेल विमान सौंपा जा चुका है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये कितना भी विरोध करें, कितनी ही साजिशें करें, राष्ट्रीय सुरक्षा और सेना के सशक्तीकरण के लिए भाजपा प्रतिबद्ध है और हम लगातार उसे गति दे रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि हरियाणा की धरती और यहां के लोगों का सहयोग और समर्थन है, जिन्होंने मनोहर लाल जी और उनकी टीम को ताकत दी है। आपका यही आशीर्वाद हमें लोकसभा चुनाव के दौरान भी मिला है। पीएम ने कहा कि आज आप देख रहे हैं कि कैसे पूरी दुनिया, दुनिया के बड़े-बड़े नेता भारत के साथ खड़े होने के लिए, भारत के साथ आने के लिए दुनियाभर में आतुर नजर आते हैं।

 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804