GLIBS
13-07-2020
एसपी के दोपहिया वाहन के सामने शराब की बोतल फेंकना पड़ा भारी, पहुंच गए जेल

राजनांदगांव। शहर की अंदरूनी गलियों और बस्ती की सुरक्षा का जायजा लेने एसपी जितेन्द्र शुक्ला के दोपहिया वाहन बुलेट से कभी भी निकल जाते हैं। बीते रोज जब वे बसंतपुर क्लब चौक से गुजर रहे थे तो वहाँ बैठकर शराब पी रहे युवकों ने खाली बोतल बुलेट के सामने फेंक दी। एसपी की सूचना पर बसंतपुर पुलिस की अलग-अलग टीमें मौके पर पहुंच गई। कुछ ही घंटों के अंदर ही तीन युवक पुलिस की गिरफ्त में आ गए। बसंतपुर पुलिस इन पर कार्यवाही कर रही है।

06-04-2020
कोल्ड ड्रिंक व पानी की बोतल में भरकर शराब बेचने निकला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

रायपुर/बिलासपुर। पुलिस को चकमा देने के लिए युवक कोल्ड ड्रिंक व पानी बोतल में शराब लेकर बेचने निकला था। बाइक सवार युवक की तलाशी लेने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।सकरी पुलिस ने सूचना पर लोखंडी के पास एक युवक शराब बेचते गिरफ्तार किया है। लोखंडी के रास्ते हाफा पुल के पास बाइक क्रमांक सीजी 10 जेड 8142 में सवार युवक को रोककर पुलिस ने जब पूछताछ की तब वह घबरा गया। पुलिस को गोलमोल जवाब देते हुए वह कोल्ड ड्रिंक व पानी बोतल दिखाने लगा। पुलिस ने बोतल को सूंघकर देखा तब उसमें शराब मिली। लिहाजा, पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई। पूछताछ में पता चला कि आरोपी अमित गोस्वामी उसलापुर के वैष्णवी विहार का रहने वाला है। पुलिस ने उसके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है।

 

17-02-2020
मूंगफली,बिस्किट के पैकेट के बाद अब एयरपोर्ट पर परफ्यूम की बोतल,पाउच में पकड़ी गई विदेशी करेंसी

नई दिल्ली। विदेशी करेंसी पकड़े जाने का एक और मामला आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 में सामने आया है। इसमें परफ्यूम की बोतल, पाउच में करीब 42.35 लाख रुपए की विदेशी करेंसी छिपाई गई थी, उसे सीआईएसएफ ने पकड़ा है। आरोपी 40 वर्षीय मो.अर्शी को शक के आधार पर पकड़ा गया। वह दिल्ली से दुबई जा रहा था। चेकिंग पॉइंट पर उस पर संदेह हुआ,जिसके बाद उसके बैग को खोलकर देखा गया। सीआईएसएफ ने जब अर्शी के बैग में रखीं परफ्यूम की बोतल और पाउच खोले तो उनके अंदर 1,97,500 सऊदी रियाल और 2,000 कुवैती दिनार निकले। यह देख वहां मौजूद सीआईएसएफ के जवान हैरान रह गए। बता दें कि इससे पहले आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर विदेशी करेंसी पकड़े जाने का अनोखा मामला सामने आया था। आरोपियों ने मूंगफली,मटन बॉल्स और बिस्किट के पैकेट में 45 लाख रुपये की विदेशी करेंसी छिपाई थी। करेंसी दुबई ले जाई जा रही थी।

 

29-12-2019
15 रुपए का पानी 20 में बेचा, यात्री ने ट्विटर के जरिए की शिकायत, वेंडर पर लगा 5 हजार का जुर्माना

बिलासपुर। ट्रेनों में ओवरचार्जिंग बंद होने का नाम नहीं ले रही है। दुर्ग जम्मू तवी एक्सप्रेस में पैंट्री कार के कर्मचारी ने यात्री को 15 रुपए का रेल नीर 20 रुपए  में बेचा आपत्ति करने पर कर्मचारी ने बहस करते हुए 5 रुपए अतिरिक्त वसूल लिए। इस पर यात्री ने ट्विट कर मामले की शिकायत की। प्रकरण बिलासपुर पहुंचने के बाद आईआरसीटीसी ने पेंट्री कार लाइसेंसी के खिलाफ 5000 रुपए का जुर्माना किया है। मामला बीते  दिनों का है जयदेव साहू नाम का यात्री ट्रेन में सफर कर रहा था। उसने ट्रेन में पैंट्री कार के कर्मचारी से पानी बोतल खरीदा।

पेंट्री कार कर्मचारी ने यूनिफॉर्म पहनी थी। यात्री ने अधिक कीमत मांगने पर कहा कि प्रिंट रेट में 15 रुपए का है तो 15 रुपए में दीजिए। इस पर वेंडर ने कहा 20 रुपए ही देने होंगे। यात्री ने इसकी शिकायत करने की बात कही तब वह उससे बहस करने पर उतारू हो गया। लिहाजा यात्री ने ट्विटर पर मामले की शिकायत की। जांच के बाद आईआरसीटीसी के एरिया मैनेजर राजेंद्र बोरबन ने 5000 रुपए का जुर्माना करने का आदेश दिया। बता दें कि अक्सर ट्रेनों में यात्रियों से बदसलूकी के मामले सामने आते हैं, लेकिन जागरूक यात्रियों के कारण बदसलूकी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो जाती है और उन्हें सबक भी मिल जाती है।

 

25-11-2019
जब्त शराब पीकर बंदर हो रहे बेकाबू, लोगों पर कर रहे हमला

ग्रेटर नोएडा। जिले में पुलिस द्वारा जब्त शराब की गाडिय़ों से बंदरों की मौज हो गई है। गाडिय़ों में रखी शराब की दावत बंदर उड़ा रहे हैं। थाने के मालखाने में जगह न होने की वजह से शराब को जब्त गाडिय़ों में ही रखा जाता है। इसका फायदा बंदर उठा रहे हैं। शराब भरी गाडिय़ों से बंदर बोतल निकालकर पीते हैं और फिर जमकर उत्पात मचाते हैं। दरअसल जिले में आए दिनों अवैध रूप से शराब भरी गाडिय़ों को पुलिस जब्त कर थाने में लाकर खड़ा कर देती है। ग्रेटर नोएडा के दादरी थाने में खड़ी इन गाडिय़ों में भरी शराब बंदरों के लिए दारू पार्टी का मौका दे रही है। इतना ही नहीं शराब पीने के बाद बंदर जमकर उत्पात मचाते हैं। बंदरों के उत्पात से स्थानीय लोगों को दिक्कतों का भी सामना करता पड़ता है। इतना ही नहीं बंदरों के हमले में आए दिन लोग घायल भी हो रहे हैं। 

 

09-10-2019
शराब पीने मांगे पैसे, नहीं दिए तो सिर पर फ़ोड़ दी बोतल

रायपुर। शराब पीने के लिए पैसा नहीं देने पर आरोपियों ने एक युवक के सर पर शराब की बोतल मारकर घायल कर दिया। घटना की रिपोर्ट खमतराई थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार शिवानंद नगर खमतराई निवासी अश्वनी साहू ने शिकायत दर्ज कराई है कि खमतराई शराब दुकान के पास इंद्र कुमार यादव, राम खिलावन, लीलाधर साहू एवं अन्य युवकों ने प्रार्थी से शराब पीने के लिए पैसे मांगे पैसे नहीं देने पर गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर कांच की बोतल सिर पर फ़ोड़ दी। इससे युवक घायल हो गया। मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804