GLIBS
10-06-2020
प्रवासी मजदूरों से भरी बस ने बाइक सवार को मारी टक्कर, घटनास्थल पर ही युवक की मौत

कोरबा। कटघोरा थाना क्षेत्र अंतर्गत तानाखार मुख्य मार्ग पर प्रवासी मजदूरों से भरी बस ने विपरीत दिशा से आ रहे बाइक सवार CG 12 M 4096 को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरजस्त थी कि बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। कटघोरा पुलिस ने बस ड्राइवर और परिचालक को थाने में लाकर उनसे पूछताछ की जा रही है। आरोपी चालक का नाम चुन्नीलाल है। पुलिस ने बाइक सवार मृतक के शव को कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भेज दिया गया है। आरोपी बस चालक से पूछताछ में जानकारियां मिली है कि महाराष्ट्र पासिंग की बस MH48 A 8496 जो कि झारखंड के गढ़वा से नागपुर जाने के लिए रवाना हुई थी।

बस में 26 मजदूर सवार है और सभी सकुशल है। इस हादसे में अपनी जान गवाने वाले बाइक सवार का नाम कृष्णा बिंझवार बताया जा रहा है। जो कि पास के ही गांव बरपाली का रहने वाला है। जानकारी के मुताबिक कृष्णा कटघोरा से चिकन लेकर वापस अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान तानाखार के पास अनूप ढाबा के नजदीक यह घटना घटी। बस की टक्कर से कृष्णा के सिर मे गंभीर चोट लगने के कारण अत्यधिक रक्त श्राव के कारण उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। आरोपी बस ड्राइवर ने बताया कि दुर्घटना वाली जगह पर सड़क बिल्कुल सीधी है उसके बस की रफ्तार 45 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास थी तभी कटघोरा की ओर से बेहद तेज रफ्तार में एक बाइक सवार आते हुए दिखा। बाइक की रफ्तार 80 KM.के आसपास थी।

वह अपने दिशा को छोड़ विपरीत दिशा से आगे बढ़ रहा था। मोटरसाइकिल को बचाने ड्राइवर ने बस दूसरी दिशा में ले लिया लेकिन मोटरसाइकिल की रफ्तार तेज होने से कृष्णा ने बाइक अचानक मोड दी और फिर मोटरसाइकिल सीधे बस के सामने हिस्से से जा टकराई। इससे यह घटना घटित हुई बस में सवार सभी मजदूर महाराष्ट्र के हैं और सभी झारखंड के गढ़वा से वापस महाराष्ट्र की ओर जा रहे थे। घटना के बाद कटघोरा पुलिस ने बस को अपने कब्जे में ले लिया फिलहाल बस कटघोरा थाने में खड़ी है। आरोपी ड्राइवर के खिलाफ मामला पंजीबद्ध किया गया है। कटघोरा पुलिस बस के मालिक से संपर्क करने का प्रयास कर रही है। बस को उसके गंतव्य के लिए छोड़ा जाए अथवा मजदूरों को किसी अन्य बस से भेजा जाए इस पर अभी विचार किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने सुरक्षा को देखते हुए मजदूरों को बस से नहीं उतरने दिया है।

29-01-2020
फेंकी गई दवाइयों के संबंध में कटघोरा एसडीएम ने बीएमओ से मांगी रिपोर्ट

कोरबा। कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को दवाइयों के फेंके जाने के मामले पर कटघोरा एसडीएम सूर्यकिरण तिवारी मौके पर पहुंची। उन्होंने निरीक्षण कर बीएमओ से दवाइयों की रिपोर्ट मांगी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटघोरा में दवाइयों के फेंके जाने के मामले को प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए अनुविभागीय अधिकारी सूर्यकिरण तिवारी स्वास्थ्य केंद्र पहुंची। उन्होंने स्टोर रूम सहित पूरे अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टोर इंचार्ज और बीएमओ डॉ.रूद्रपाल सिंह कंवर से दवाई फेंके जाने के मामले में पूछताछ की। दवाइयों की पूरी रिपोर्ट जल्द से जल्द उपलब्ध कराने की बात कही हैं। 

 

29-01-2020
स्वास्थ्य केन्द्र में दवा कचरे में फेंकी गई, शासन को लाखों का नुकसान 

कोरबा। कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाखों की दवाईयों को डिस्पोज कर कचरे के ढेर में फेंकने का मामला सामने आया है। बीएमओ से पूछने पर मीडिया से कहा कि जो छापना है छाप दो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। बता दें कि कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टोर में रखी हुई लाखों की दवाईयों को डिस्पोज कर खाली बोतलों को बाहर फेंका गया। बड़ी मात्रा में दवाईयां बाहर पड़ी हुई हैं और इन्हें गाड़ी में भरा जा रहा है। और तो और दवाईयों की बोतलों को खाली तो किया गया लेकिन इन्हें यहीं अस्पताल परिसर में ही गिराया गया। जब  मीडिया ने यहां के बीएमओ रुद्रपाल सिंह कंवर से इस विषय पर पूछा तो उन्होंने पहले कुछ भी कहने से इनकार किया। फिर कहा कि आप लोगों को जो दिखाना है छापना है कर लो, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

लेकिन मीडिया द्वारा दबाव बनाने पर बीएमओ ने गोलमोल जवाब दिया, कहा कि जब दवाईयां आती है, तो बॉक्स में कुछ बोतलें टूट जाती हैं उन्ही को फेंका जा रहा है। जानकारी के अनुसार कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आये हुए मरीजों से बाहर से दवाइयों को खरीदने को कहा जाता है, शासकीय अस्पताल में इस तरह के कार्य से कहीं न कहीं चिकित्सा विभाग की बड़ी लापरवाही नजर आ रही है, जिससे शासन को लाखों रुपये का नुकसान हो रहा है।

14-01-2020
खण्डहरनुमा मकान में नाबालिगों को बनाया गया था बंधक, पुलिस ने किया बरामद

कोरबा। कटघोरा थाना अंतर्गत नवागांव में एक किशोरी व एक तीन वर्ष के बच्चे को बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है। एक खण्डहर नुमा कमरे में दोनो को मुँह व हाथ बांध कर रखा गया था। बच्चे की रोने की आवाज सुन कर कुछ लोगों ने  112 की टीम को सूचना दी और मौके पर पुलिस पहुँची । किशोरी बेहोश हालत में मिली। बरामद किशोरी व बच्चे को गम्भीर अवस्था मे कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है। कटघोरा पुलिस ने कुछ संदेहियों को पकड़ कर कड़ाई से पूछताछ कर रही हैं। कटघोरा थाना प्रभारी ने बताया कि अभी जांच चल रही हैं ।

 

06-10-2019
जमीन विवाद को लेकर नशेड़ी पुत्र ने की पिता की हत्या, छप्पर से बरसाए ईंट और पत्थर

कोरबा। कटघोरा थाना इलाके के पुटुवा गांव में एक नशेड़ी पुत्र ने अपने ही पिता की निर्ममता से हत्या कर दी। पिता-पुत्र के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। यह वारदात शनिवार दोपहर की बताई जा रही है। ग्राम पुटुवा निवासी दयाराम यादव पिता बुधराम को पहले उसके छोटे बेटे रमेश ने घर पर बंद कर दिया और फिर छप्पर पर चढ़कर उस पर पत्थर और ईंट से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मृतक के दूसरे बेटे ने अपने पिता को कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। इलाज के दौरान दयाराम ने दम तोड़ दिया। आरोपी घटना के बाद से फरार है। बताया जा रहा है कि आरोपी नशेड़ी था। वह अक्सर दयाराम के साथ मारपीट करता था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना कर दिया है। आरोपी पुत्र के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मामला पंजीबद्ध कर जांच शुरू कर दी है। 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804