GLIBS
14-07-2020
भाजपा ने पूछा, छत्तीसगढ़ सरकार बताए आखिर अपराधी रेत माफिया को कौन बचा रहा है?

रायपुर। पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने धमतरी जिला पंचायत सदस्य खूबलाल ध्रुव पर जानलेवा हमला करने वाले रेत माफिया के आज भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर होने पर तंज कसा है। सुंदरानी ने कहा कि अपराधियों को 24 घंटों में जेल की सींखचों में डालने का दावा करने वाली प्रदेश सरकार एक जनप्रतिनिधि पर जानलेवा हमला करने वाले रेत माफिया को 24 दिन में भी गिरफ्तार नहीं कर सकी है। सुंदरानी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने 18 माह के शासन में छत्तीसगढ़ को अपराधगढ़ बना दिया है। सुंदरानी ने सवाल किया कि आखिर इस अपराधी रेत माफिया को कौन संरक्षण देकर बचा रहा है? सुंदरानी ने कहा कि यह प्रदेश सरकार के लिए बेहद शर्मनाक स्थिति है कि कानून-व्यवस्था का राज कायम कर नागरिक सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाकर अपने दावों के अनुरूप अपराधियों को 24 घंटे में गिरफ्तार करने में नाकाम सरकार को जगाने और अपने न्याय की गुहार लगाने खुद पीड़ित ध्रुव को प्रेस के सामने आकर अपनी पीड़ा साझा करनी पड़ी है। सुंदरानी ने कहा कि इस जानलेवा हमले के आरोपी रेत माफिया की 24 दिनों तक गिरफ़्तारी नहीं होने और पीड़ित का न्याय की गुहार के लिए प्रेस के सामने आकर अपनी पीड़ा साझा करने से  सवाल भी खड़ा होता है।

 

02-06-2020
Video: घर जा रहे ग्रामीण पर लोगों ने किया जानलेवा हमला, इलाज जारी

रायगढ़। ग्राम गोड़बोरदी के राजेन्द्र गबेल अपनी स्कार्पियो वाहन से खरसिया से अपने गांव वापिस लौट रहा था। उसी बीच गाँव के 2 किलोमीटर पहले 8-10 लोगों ने उसकी गाड़ी पर हमला करते हुए राजेन्द्र गबेल पर बुरी तरह से लाठी डंडे, रॉड, तलवार से हमला किया। कुछ लोगों ने घायल को खरसिया हॉस्पिटल इलाज के लिए लाया गया। लेकिन पीड़ित की स्थिति देखते हुए तत्काल रायगढ़ ज़िला हॉस्पिटल रिफर कर दिया गया हैं। उक्त मामले में पीड़ित के भाई वर्तमान में खरसिया थाना में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए अपना बयान दिया हैं।

16-04-2020
फोटोग्राफर के पुत्र पर जानलेवा हमला, आरोपी गिरफ्तार

रायपुर/बिलासपुर। एक अखबार के फोटोग्राफर गोपी डे के पुत्र शुभम डे के साथ जो घटना घटित हुई वह बेहद निंदनीय और चिंताजनक है। बुधवार शाम शुभम पर कुछ लोगों ने जानलेवा हमला कर दिया। इसमें बुरी तरह घायल हुए शुभम डे को सिम्स में भर्ती कर दिया गया है। जहां उसका उपचार चल रहा है। इस हमले का कोई व्यक्तिगत कारण नहीं है, बल्कि यह हमला इसलिए हुआ है कि पीड़ित का पिता गोपी डे एक प्रतिष्ठित प्रेस में फोटोग्राफर है और दिन भर घूम-घूम कर अपनी ड्यूटी किया करते हैं। इसलिए उससे कोरोना का संक्रमण फैलाने की मूर्खता पूर्ण आशंका जताते हुए मोहल्ले के बदमाश और आपराधिक प्रवित्ति के लोगों ने गोपी डे के पुत्र पर प्राण घातक हमला कर दिया। सरकण्डा पुलिस ने हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है और उन पर गैर जमानती धाराओं के तहत अपराध भी पंजीबद्ध कर लिया है।

27-03-2020
पत्नी को जान से मारा,गांव के कई लोगों पर भी किया जानलेवा हमला, जानिए क्या है मामला...

रायपुर/बलरामपुर। पत्नी से विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने टंगिया से पत्नी की सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी। मामला बलरामपुर जिले के बरियों पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम बांटीडांड़ सेमरपारा का है। बता दें कि हत्यारा पति वारदात के बाद टंगिया लेकर कुछ और लोगों पर भी जानलेवा हमला करने की कोशिश की। आरोपी पति की करतूत से लोग भयभीत हो गए और जैसे ही वह गांव से भागा तब लोग अपने घरों से बाहर निकले। हालांकि पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर अन्य लोगों की शिकायत पर हत्या की कोशिश की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। बरियों पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम भिलाइखुर्द निवासी मुन्ना कोरवा पिता कुंवर साय पहाड़ी कोरवा घटना दोपहर बांटीडांड़ जंगल की ओर से सेमरपारा होते हुए पत्नी कलेश्वरी से लड़ाई झगड़ा करते गांव वापस जा रहा था। बस्ती में पति-पत्नी के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि आवेश में आकर उसने टंगिया से अपनी पत्नी कलेश्वरी के सिर पर प्राणघातक हमला कर दिया। खून ज्यादा बह जाने के कारण घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद वह भाग निकला था। कुछ देर बाद आरोपी भिलाई खुर्द निवासी किराना दुकान संचालक माइकल के घर के पास पहुंचा और उसकी पत्नी पर हमला करने की कोशिश करने लगा। लगातार उसने अन्य कई लोगों पर जानलेवा हमला कर दिया। बांटीडांड़ के सरपंच की ओर से घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी तत्काल सभी स्थान पर पहुंच गई थी। आरोपी को घेराबंदी कर धर दबोचा। इसके बाद अदालत में पेश कर आदेश पर जेल भेज दिया है।

 

19-03-2020
टोनही होने की आशंका में पड़ोसियों ने महिला पर किया जानलेवा हमला, बीच बचाव करने आए बेटों को भी पीटा  

जांजगीर चांपा। जांजगीर थाना क्षेत्र के ग्राम मुनुन्द में टोनही की आशंका को लेकर कश्यप समाज के दो परिवारों के बीच जमकर मारपीट और विवाद हुआ। इस दौरान एक परिवार ने घर में घुसकर टोनही होने की आशंका जताते हुए महिला पर लाठी से जानलेवा हमला कर दिया। जब महिला के पुत्र बीच बचाव करने आए तो पड़ोसियों ने उनकी भी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ और विवाद की शिकायत लेकर दोनों पक्ष जांजगीर थाना पहुंचे। दोनों पक्षों की शिकायत सुनने के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों के पांच- पांच लोगों के खिलाफ बलवा का मामला दर्ज कर लिया है। 

 

11-03-2020
गाली गलौज से रोका तो आरोपियों ने भाई पर किया चाकू से जानलेवा हमला

रायपुर। राजधानी के मंदिर हसौद थाना इलाके में युवक पर चाकू से हत्या की नियत से हमला करने का मामला सामने आया है। युवक के भाई से आरोपियों का विवाद हुआ था। उसकी तलाश में पहुंचे आरोपियों ने हमला किया। पुलिस ने मामले में हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। घटना मंदिर हसौद थाना इलाके के चंदखुरी बस्ती की है। चंदखुरी निवासी रवि साहू से आरोपी डेविड को गाली गलौज से मना करने पर मनोज धीवर ने मना किया। देर शाम आरोपी डेविड अपने साथी पप्पू और विकास के साथ मनोज के घर पहुंचा। मनोज के नहीं मिलने पर आरोपी उसके भाई प्रताप को बुलाए। जैसे ही प्रताप उनके पास पहुंचा आरोपियों ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। चाकू से प्रताप के पेट में गहरी चोट आई है। मामले की शिकायत पर पुलिस ने धारा 307, 34 के तहत अपराध कायम किया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

22-02-2020
लेनदेन को लेकर नपा उपाध्यक्ष पर जानलेवा हमला, आरोपी फरार

रायपुर। दल्लीराजहरा में नगर पालिका मुख्य गेट पर भारतीय जनता पार्टी से नवनिर्वाचित नगर पालिका उपाध्यक्ष संतोष देवांगन पर युवक ने जानलेवा हमला कर दिया। हमले के बाद आरोपी फरार हो गए। फिलहाल दल्लीराजहरा पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है। बीते दिन 11 बजे हरविंदर सिंह भाटिया उर्फ बिट्टू लेनदेन को लेकर संतोष गैरेज पहुंचा। जहां नगर पालिका उपाध्यक्ष संतोष देवांगन से पैसों की मांग करने लगा इसी बीच दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि बिट्टू ने संतोष को मार दिया। सूत्रों की माने तो संतोष देवांगन ने बिट्टू के टायर दुकान से कुछ दिनों पूर्व उधारी में एक जोड़ी टायर ख़रीदा था।

14-02-2020
भालू के हमले से महिला ने लड़कर बचाई खुद की जान, गंभीर अवस्था में पहुंची घर
 

कोंडागांव। फरसगांव ब्लॉक के बड़ेडोंगर क्षेत्र के अंदरूनी ग्राम तोरणड में जंगल गई हुई एक वृद्ध महिला को भालू ने हमला कर दिया जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई जिसे उपचार के लिए फरसगांव अस्पताल में लाया गया। जहां उपचार के लिये भर्ती किया गया है। जानकारी के अनुसार बुधयारींन कड़ियाम पति बोथनी कड़ियाम उम्र 63 वर्ष निवासी ग्राम तोरण्ड जंगल में दातुन लेने के लिए गई थी। इसी बीच जंगल में एक भालू ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया जिससे उसके चेहरे और हाथ पर गंभीर चोट आई है। जैसे तैसे करके उस वृद्ध महिला ने अपने आप को बचाया और भालू को वहां से भगाया और अपनी जान बचाकर घर वापस आई। घर वापस आने के बाद उसने इस घटना की जानकारी परिजनों को दी। परिजनों द्वारा तत्काल उसे उपचार के लिए अपने निजी वाहन से अस्पताल लाया गया, जहं उसका प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती किया गया है। भालू के हमले से बुधयारींन के चेहरे और हाथ में गंभीर चोट आई है, जिससे चेहरे में लगभग 30 से अधिक टांके लगे हैं, तो वहीं हाथ में 15 से अधिक टांके लगे हैं। फरसगांव खण्ड चिकित्सा अधिकारी लखन लाल जुर्री ने बताया कि फिलहाल घायल महिला खतरे से बाहर है, जिसका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

 

27-01-2020
हत्या के प्रकरण को पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाया, आरोपी को किया गिरफ्तार

गुना। गढ़ला उजारी में हुई हत्या के आरोपी को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया। दरअसल 25 जनवरी को थाना बमोरी क्षेत्रतर्गत ग्राम गढ़वा उजारी में केदारीलाल रजक एवं कैलाश रजक के बीच झगड़ा हो गया था। इसमें केदारीलाल रजक ने जानलेवा हमला किया, जिससे कैलाश रजक की मौत हो गई। उक्त घटना की रिपोर्ट मृतक के पुत्र बंटी रजक द्वारा थाना बमोरी पर की गई। थाना प्रभारी बमोरी एसआई विपेंद्रसिंह चौहान द्वारा तत्काल पुलिस अधीक्षक गुना राहुल कुमार लोढ़ा के घटना से अवगत कराया एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारी को तत्काल कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया। थाना प्रभारी निरीक्षण कर आरोपी केदारीलाल रजक के विरुद्ध 24 / 20 को धारा 302 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

पुलिस ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुना टीएस बघेल के निर्देशन व एसडीओपी गुना राजेंद्र सिंह रघुवंशी के मार्गदर्शन में घटना के आरोपी की तलाश प्रारंभ की गई। इसी क्रम में थाना प्रभारी बमोरी को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी केदारीलाल ग्राम गड़ाला उजारी स्थित अपने खेत में छिपा हुआ है। पुलिस तत्काल आरोपी के खेत पर पहुंची,खेत पर बनी टपरिया की घेराबंदी कर आरोपी केदारीलाल को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ पर उक्त घटना कार्य करना स्वीकार किया एवं बताया कि मृतक रिश्ते में मेरा चचेरा भाई था एवं जिसने तीन-चार साल पहले मेरे पिता से पैसा उधार लिया था। मृतक हमारे पैसे नहीं लौटा था। घटना वाले दिन मैंने मृतक से पैसे मांगे तो उसने पैसे देने से मना कर दिया तो मृतक पर हमला किया और उसकी मौत हो गई। हत्या के प्रकरण के आरोपी को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बमोरी एसआई विपेंद्र सिंह चौहान,एएसआई जयदेव सिंह,एएसआई शंकरलाल, प्रधान आरक्षक महेश शर्मा, रंजीत, शैलेंद्र, अवनीत की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

राकेश किरार की रिपोर्ट

09-01-2020
पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष के ऊपर जानलेवा हमला, रिपोर्ट दर्ज

कांकेर। भानुप्रतापपुर के पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष नरोत्तम सिंह चौहान के ऊपर दो युवकों ने जानलेवा हमला कर दिया। किसी तरह वे जान बचाकर थाना पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज कराई है। नरोत्तम सिंह चौहान ने बताया गुरुवार शाम मेन चौक स्थित एक दुकान में बैठा था तभी दो युवक संजय एवं उसके साथी आये और कहने लगे कि आप नगर पंचायत के पार्षद चुनाव के दौरान 8 नम्बर में जाकर गलत प्रचार प्रसार किये हो और मारपीट करने लगें और पीछे में हॉकी स्टिक से मारने लगे। किसी तरह में जान बचाते हुए स्टिक को छीनकर वहाँ से भगा और थाना पहुंचा। पुलिस थाने में नगर पंचायत अध्यक्ष सुनील बबला पाड़ी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे और थाना प्रभारी से बात कर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की। पाड़ी ने बताया कुछ दिन पूर्व भी एक युवक को मारपीट की गई,जिसकी रिपोर्ट दर्ज कराई गई है किंतु पुलिस अब तक उस आरोपी को नही पकड़ पाई है। पाढ़ी ने थाना प्रभारी को पीड़ित ने मामला दर्ज कराया है बावजूद कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है जबकि आरोपी सरेआम नगर में घूम रहे हैं। अगर आरोपी जल्द गिरफ्तार नही किए जाते है तो पुलिस विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

 

20-12-2019
पति ने हसिएं से किया पत्नी और बच्चों पर जानलेवा हमला, गिरफ्तार

रायपुर। मामूली विवाद हाने पर पति ने पत्नी और बच्चों पर हसिएं से वारकर लहुलुहान कर दिया। मामला तेलीबांधा थाने का है। पुलिस से ​मिली जानकारी के अनुसार सूरजनगर लाभांडी तेलीबांधा निवासी भागवती निषाद ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बीती रात 12 बजे प्रार्थिया के दामाद सोमन निषाद ने आपसी विवाद में आक्रोश में आकर पत्नी और अपने दो बच्चों पर हसिये से जानलेवा हमला कर उन्हें लहुलुहान कर दिया। गंभीर हालत में पत्नी को ईलाज के लिए मेकाहारा अस्पताल में भर्ती किया गया। यहां डॉक्टरों ने उसे आईसीयू में रखा है। वहीं बच्चों का ईलाज जनरल वार्ड में चल रहा है। दोनों बच्चों को हाथ व कान पर गंभीर चोट आई है। वहीं पत्नी के सिर व शरीर के अन्य हिस्से में गंभीर चोट लगी है। आरोपी शराब पीने का आदि है इस वजह से आए दिन घर में विवाद होता था। घटना की सूचना पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804