GLIBS
28-11-2020
चेंबर चुनावः व्यापारियों की समस्या के लिए बनेगा हेल्पडेस्क, एकता पैनल के प्रत्याशी योगेश ने किया ऐलान

रायपुर/महासमुंद। छत्तीसगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के चुनाव के लिए व्यापारी एकता पैनल का धुँवाधार दौरा ज़ारी है।  शनिवार को पैनल के अध्यक्ष पद प्रत्याशी योगेश अग्रवाल ने पैनल पदाधिकारीयों के साथ महासमुंद में दौरा किया। बाजे.गाजे के साथ कारोबारियों ने उनका स्वागत किया।  कार्यक्रम के दौरान सराफा एसोसिएशन, जिला चेंबर सहित सभी ने एक स्वर में व्यापारी एकता पैनल के प्रत्याशी योगेश अग्रवाल और पैनल को पूर्ण समर्थन देने की बात कहीं है। जीत की अग्रिम बधाई देते हुए पारस चोपड़ा ने योगेश अग्रवाल को जुझारू नेता बताया है। राजेश वासवानी ने कहा कि आपको व्यापार की दिशा तय करने के लिए आज आपके बीच हम सब आए है। योगेश का व्यक्तित्व ऐसा है जिन्होंने 28 वर्षों से व्यापारियों के लिए संघर्ष किया है। अमरदास खट्टर ने कहा कि महासमुंद हमारे जीत के लिए मिल का पत्थर साबित होगा।  निकेश बरड़िया ने कहा कि व्यापारियों के लिए हमेशा काम करने वाला पैनल और उसमें योगेश अग्रवाल जैसे संघर्षशील प्रत्याशी है आप सब पूर्ण बहुमत देंगे। अरविंद जैन ने कहा कि आपको अध्यक्ष नहीं अपना सुरक्षित भविष्य चुनना है।
 

योगेश अग्रवाल ने  कहा कि राजनीति और पार्टीवाद से दूर होकर मैंने अब तक व्यापारियों के लिए निःस्वार्थ संघर्ष किया।  जिसे देख आज व्यापारी एकता पैनल ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। आज ऑनलाइन बाजार हमारे कारोबार के लिए दीमक बन चुका है। अब इसके लिए हमने चेंबर व्यापार ऑनलाइन पोर्टल तैयार करने का निर्णय लिया है। हमारा उद्देश्य अपने व्यापार को आगे बढ़ाना है। योगेश ने कहा कि हर जिले स्तर पर हेल्पलाइन डेस्क के माध्यम से समस्यों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा। उपरोक्त जानकारी ललित जयसिं,  प्रमोद जैन, दिनेश अथावनी द्वारा दी गई।इस दौरा कार्यक्रम में महासमुंद जिला चेंबर के शंभु साहू, राकेश झाबक, हेमंत मालू, जितेन्द्र चांडक, अशोक, तिलोक सांखला, महेंद्र अग्रवाल, पारस चोपड़ा, विनय अग्रवाल, महेंद्र गुप्ता, किशोर वासवानी समेत चेंबर के राजेश वासवानी, अमरदास खट्टर, निकेश बरड़िया, अजय बरड़िया, पुरन किरी, सुदेश, संजय क़ानूगा, अरविंद जैन,  राजेश गुरनानी, संजय चौधरी, विनोद पवाहा, जेपी शर्मा, राजकुमार वेद, मधुर ललवानी, अनिल मौजूद रहे।

 

20-11-2020
मंगलभवन निर्माण मामले में अंबिका सिंहदेव से मिले चैंबर ऑफ कामर्स के पदाधिकारी

कोरिया। संसदीय सचिव अम्बिका सिंहदेव से चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रतिनिधिमंडल ने नगरपालिका परिषद की ओर से प्रस्तावित मंगलभवन निर्माण स्थल के चयन पर पुनर्विचार करने को लेकर मुलाकात की है। चैंबर के सदस्यों ने व्यवसायियों के हस्ताक्षर युक्त प्रतिवेदन दिया गया। इस संबंध में आम नागरिक एवं व्यापारियों की अपेक्षा से अवगत कराया। उनका कहना है कि नगर के मुख्य मार्ग में मंगलभवन ना बनाकर विशाल व्यावसायिक परिसर का निर्माण किया जाए। इससे कि नगर के मध्यमवर्गीय व्यापारी को व्यापार के लिए उचित मूल्य पर दुकाने उपलब्ध हो। क्योंकि मांगलिक कार्यों के लिए एक विशाल पार्किंग सहित सर्वसुविधा युक्त स्थान की आवश्यकता है। स्थल इसके लिए अपर्याप्त है। शहर में बढ़ते ट्रॉफिक को देखते हुए यहाँ इस तरह का कोई भी निर्माण कार्य सही नहीं होगा।

अम्बिका सिंह ने अधिकारियों से चर्चा कर उचित हल निकालने का आश्वासन दिया। इसके बाद चैंबर ऑफ कामर्स के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधिमंडल में जिला उपाध्यक्ष शैलेंद्रशर्मा, जिला महामंत्री शारदा प्रसाद गुप्ता, राजेश जायसवाल, चंदन गुप्ता, प्रियांशु जायसवाल, हिमांशु अवस्थी और सत्यम गुप्ता उपस्थित थे।

13-11-2020
व्यापारी एकता पैनल ने सुरक्षा का रखा ध्यान,व्यापारियों को बांटे 5 हजार मास्क और दीये

रायपुर। व्यापारी एकता पैनल ने शुक्रवार शाम जयस्तम्भ चौक,रवि भवन, बंजारी रोड, गोलबाजार, मालवीय रोड में 5 हजार मास्क और 5 हजार दीये का वितरण किया। टीम ने दिवाली की शुभकामनाएं व्यापारियों को दी। इस दौरान व्यापारी एकता पैनल के अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, चेंबर के अध्यक्ष प्रत्याशी योगेश अग्रवाल, व्यापारी एकता पैनल के प्रवक्ता ललित जैसिंघ, जितेंद्र बरलोटा, विनय बजाज, लालचंद गुलवानी, प्रकाश अग्रवाल,अरविंद जैन, राजेश वासवानी, अमर बंसल, सुदेश मध्यान, जय नानवानी, सतीश बगड़ी, राजकुमार राठी, गौरव मंधानी, मनोज पंजवानी, अमरजीत छाबरा, दिना डोंगरे, मोहन होतवानी, विरेंद्र वालिया, दिव्यम अग्रवाल, विकी टेकवानी,अनूप मसंद, हरी तलरेजा,जेपी शर्मा, अमित अग्रवाल, आयुष मुरारका, जयराम तलरेजा, शाश्वत गुप्ता, रुचिर खेमका और जुगनू भाई सहित अन्य मौजूद थे।

 

16-10-2020
संगोष्ठी में खाद्य अधिकारियों ने व्यापारियों को दी महत्वपूर्ण जानकारी,दिशानिर्देशों का पालन करने की समझाइश

रायपुर। कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) सीजी चैप्टर ने प्रदेश कार्यालय में शुक्रवार को विश्व खाद्य दिवस पर खाद्य विभाग और कैट के संयुक्त तत्वाधान में संगोष्ठी का आयोजन किया। संगोष्ठी में खाद्य विभाग के कैलाश चन्द्र थारवानी सहायक खाद्य अधिकारी व मदन मोहन साहू खाद्य निरीक्षक और कैट के पदाधिकारी व खाद्य पदार्थ से जुड़े व्यापारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में कैलाश चंद्र थारवानी ने खाद्यान्न उत्पादन, आपूर्ति एवं वितरण व्यवस्था की जानकारी व्यापारियों को दी।  कोरोना काल के दौरान व्यापारियों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।  उन्होनें व्यापारियों को समझाया कि खाद्य विभाग की ओर से समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। खाद्य पदार्थ संबधी नियमों का पूर्णत: पालन करें। कैट के कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव ने कहा कि खाद्य विभाग और व्यापारियों के सहयोग से कोरोना काल में लॉक डाउन के दौरान व्यापारियों ने खाद्य वस्तुओं की आपूर्ति न्यूनतम दर पर और सुगमता से आम नागरिकों तक उपलब्ध कराई। जबकि कोरोना के कारण स्वयं भी भयभीत थे। कार्यक्रम में कैट के प्रदेश पदाधिकारी विक्रम सिंहदेव, जितेन्द्र दोशी, अजय अग्रवाल, राम मंधान, अशोक जैन, रतनलाल अग्रवाल, टी. श्रीनिवास रेड्डी, देवेन्द्र तारवानी सहित अन्य मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन कैट के महामंत्री जितेन्द्र दोशी और आभार प्रदर्शन कोषाध्यक्ष अजय अग्रवाल ने किया।

 

 

23-09-2020
व्यापारियों से पुलिस कर्मचारी ने किया अभद्र व्यवहार, दुकानदारों ने किया थाने का घेराव

गुंडरदेही। नगर पंचायत क्षेत्र अर्जुंदा में बुधवार को थाना के अधिकारी द्वारा व्यापारियों को दुकानें बंद कराने के नाम पर अभद्र व्यवहार करने से नगर का माहौल गरमा गया। दुकानदारों ने नाराजगी जाहिर करते हुए थाना अर्जुंदा का घेराव कर दिया।अर्जुंदा के व्यापारी इस बात पर अड़े रहे कि संबंधित अधिकारी द्वारा माफी मांगे के जाने के बाद ही घेराव वापस लिया जाएंगा। लगभग 2 घंटे तक व्यापारियों ने थाने का घेराव किया।व्यापारियों को समझाने के लिए नगर पंचायत अर्जुंदा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी वीएन सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष चंद्रहास देवांगन तथा नायब तहसीलदार धर्मेश श्रीवास्तव पहुंचे। व्यापारियों को समझाने का प्रयास किया। काफी समझाइश के बाद व्यापारियों ने अपनी बातों को रखते हुए थाने घेराव को समाप्त किया।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

22-09-2020
जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने ​की व्यापारियों से अपील, मास्क लगाकर आने वाले ग्राहकों को ही दें सामान 

बीजापुर। जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम की अध्यक्षता में मंगलवार को जनपद पंचायत उसूर के ब्लाक मुख्यालय आवापल्ली में वर्चुअल बैठक हुई। इसमें कमलेश कारम ने क्षेत्र के व्यापारियों को बढ़ते कोरोना के प्रकरणों की रोकथाम के लिए सावधानी बरतने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि व्यापारी अपनी दुकान में आने वाले ग्राहकों को जागरूक करें। जैसे कि सभी दुकानों में सैनिटाइजर रखें। मास्क लगाकर आए ग्राहकों ही सामान दें और सोशल डिस्टेंस का पालन करें। बैठक में तहसीलदार उमेश पटेल और बीएमओ मनीष उपाध्याय ने भी व्यापारियों से सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कोविड 19 के नियमों के पालन करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सावधानी आवश्यक है। तभी हम कोरोना के खिलाफ जंग जीत सकते हैं।

20-09-2020
लाॅक डाउन की अवहेलना करने वालों के खिलाफ निगम प्रशासन ने की सख्त कार्रवाई

भिलाई। निगम आयुक्त  ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर उपायुक्त अशोक द्विवेदी एवं तरुण पाल लहरें, जोन कमिश्नर, कार्यपालन अभियंता, राजस्व विभाग की टीम सहित अन्य अधिकारियों ने शहर का भ्रमण कर लाॅकडाउन की स्थिति का जायजा लिया। रहवासी और मार्केट क्षेत्र का निरीक्षण किया। लोगों से लाॅकडाउन के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का आग्रह किया गया। लॉकडाउन के 1 दिन पूर्व निगम की टीम सतर्क हो गई थी, लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए शनिवार को जोन के राजस्व अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें शहर के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, दुकानों पर लॉकडाउन के नियमों के तहत कड़ाई से पालन कराने अधिकारियों ने निर्देशित किया।

सिविक सेंटर में एसडीएम खेमलाल वर्मा एवं उपायुक्त अशोक द्विवेदी के साथ निगम के राजस्व विभाग की टीम ने निर्धारित समय से अधिक देर तक व्यवसाय कर रहे 7 व्यापारियों से 3200 रुपए जुर्माना वसूला।रविवार को निगम के आला अधिकारियों ने खुली हुई कई दुकानों को बंद कराई। निगम के जोन क्षेत्र की टीम ने लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने वाले 33 लोगों से 13800 रुपए जुर्माना वसूल किया। अनावश्यक खुले हुए दुकानों को समझाइश देकर बंद कराया गया।

 

20-09-2020
नगरवासियों ने लिया छुरीकला में लॉक डाउन का निर्णय,बैठक में बनी सहमति

कोरबा। नगर पंचायत छुरीकला में रविवार को व्यापारियों,जनप्रतिनिधियों व नगरवासियों ने सांस्कृतिक मंच में बैठक हुई। इसमें नगर पंचायत में 1 सप्ताह का लाॅक डाउन करने का निर्णय लिया गया है। व्यापारियों,जनप्रतिनिधियों व नगरवासियों ने 24 से 30 सितंबर तक नगर में लॉक डाउन करने का निर्णय लिया। लॉक डाउन में मेडिकल, गैस, पेट्रोल पंप आदि आवश्यक  सुविधाओं को छूट रहेगी। बाकी सभी दुकानें पूरी तरह से बंद रहेंगी। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि नियम के उल्लंघन करने पर 21 हजार के जुर्माना लगाया जाएगा।

 

10-09-2020
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए व्यापारियों ने लिया व्यापारी प्रतिष्ठान और दुकानें बंद रखने का निर्णय

रायपुर/बिलासपुर। महामाया की नगरी रतनपुर के व्यापारियों को इस बात के लिए साधुवाद दिया जाना चाहिए कि उन्होंने अपने शहर और जनता को कोरोना कॉविड 19 के संक्रमण से बचाने के लिए पूरे 7 दिन का रतनपुर बंद घोषित किया है। आज से शुरू हुए इस रतनपुर बंद के पहले दिन आज सुबह से ही महामाया की नगरी के समस्त व्यावसायिक प्रतिष्ठान तथा दुकानें शत प्रतिशत बद रहीं। सुबह मात्र डेली नीड्स और किराना दुकाने सुबह 7 से 10 बजे तक की खुली रहीं। उसके बाद उनके भी शटर बंद कर दिए गए। जबकि बाकी सभी दुकानों के शटर आज खुले ही नहीं। सुबह से बंद रहे। रतनपुर के व्यापारियों ने एकमतेन सात दिवसीय बंद का निर्णय लेकर वाकई ऐसा काम किया है, जिसके लिए ना केवल उनकी पीठ थपथपानी चाहिए, वरन बिलासपुर समेत प्रदेश के सभी शहरों और कस्बों के व्यापारियों तथा व्यापारी संगठनों को रतनपुर के व्यापारी संगठनों द्वारा लिए गए निर्णय का अनुसरण करना चाहिए।

बहरहाल, आज बिना किसी प्रशासन के सहयोग के व्यापारियों ने सुबह से अपनी दुकानें बंद रखीं। व्यापारी संगठनों का कहना है कि रतनपुर में सितंबर माह की शुरुआत से ही कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण का प्रकोप जिस तरह फैलता जा रहा था। वह काफी चिंताजनक था। यह बात साफ थी कि दुकानों के खुलने और भीड़भाड़ के कारण इस संक्रमण के और भी फैलने की आशंका सभी को हो रही थी।इसलिए व्यापारियों ने जनता के हित में रतनपुर को कोरोना संकट से बचाने के लिए आज से पूरे एक सप्ताह का बंद घोषित किया। जो 9 सितंबर से शुरू होकर 15 सितंबर तक चलेगा। उम्मीद करनी चाहिए कि रतनपुर के व्यापारियों की लाजवाब पहल का बिलासपुर समेत जिले के सभी शहरों कस्बों के व्यापारी भी अनुसरण करेंगे। और कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम में अपनी महती भूमिका का भी निर्वहन करेंगे।

08-09-2020
वक्ता मंच का कोराना संक्रमण काल में जागरूकता अभियान जारी

रायपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव के लिए जिला प्रशासन के निर्देशानुसार सामाजिक संस्थाओं द्वारा जारी जागरूकता अभियान के तहत वक्ता मंच द्वारा विगत 1 माह से संतोषी नगर बाजार क्षेत्र में प्रभावी रूप से जागरूकता अभियान संचालित किया जा रहा है। आज इस क्रम में वक्ता मंच के कार्यकर्ताओं ने ग्राहकों, व्यापारियों एवं जन मानस से राजधानी में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बहुत अधिक सावधानी अपनाये जाने की सलाह दी। वक्ता मंच के अध्यक्ष राजेश पराते ने जानकारी दी है कि आज मास्क वितरण भी किया गया एवं बिना मास्क पहनकर घूम रहे लोगों को मास्क पहनाया गया। इस अवसर पर अनावश्यक घर से बाहर न निकलने, मास्क लगाने, निश्चित अंतराल में साबुन से हाथ धोने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने, सार्वजनिक स्थानों पर न थूकने, स्वच्छता बनाये रखने, शारीरिक दूरी बनाए रखने सहित अन्य आवश्यक निर्देश भी जन सामान्य को दिये गये।

विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों से आये महिला पुरुषों को घर में ही सूती कपड़े का मास्क बनाने की विधि से परिचित कराया गया। जागरूकता अभियान के दौरान जन सामान्य ने कोविड टेस्टिंग सेंटर्स व अस्पतालों में जारी लापरवाही एवं स्वास्थ्य सेवाओं में कमियों की जानकारी दी। इसके अलावा संतोषी नगर क्षेत्र को लंबे समय से सैनिटाइज नहीं किये जाने पर भी रोष व्यक्त किया। निगम द्वारा साफ सफाई पर ज्यादा ध्यान नहीं दिए जाने की बात भी सामने आई। वक्ता मंच द्वारा जिला प्रशासन को इन सारे तथ्यों से अवगत कराते हुए उचित व्यवस्था करने का अनुरोध किया जायेगा। वक्ता मंच द्वारा आज सम्पन्न मुहिम में संयोजक शुभम साहू सहित डॉ इंद्रदेव यदु,धनेश्वरी नारंग,दुष्यंत साहू,जितेंद्र नेताम,अरविंद राव सहित अनेक कार्यकर्ता सम्मिलित रहे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804