GLIBS
25-06-2020
ट्रांसपोर्टरों के साथ बैठक में विधायक ने बनाई आंदोलन की रूपरेखा, केन्द्र सरकार का करेंगे विरोध 

रायपुर। विधायक विकास उपाध्याय ने कोरोना संकट के बीच भारत में तेल के दाम लगातार बढ़ाए जाने का कड़े शब्दों में विरोध किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार चीन से चल रही तनातनी का फायदा उठा कर इस आड़ में भारतीयों के भावना के साथ खेल रही है और उसे धोखा दे रही है। गुरूवार को लगातार 18 वें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफे के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित ट्रांसपोर्टर हुए हैं। विधायक ने गुरुवार को ट्रांसपोर्टरों के साथ बैठक कर आंदोलन की रूप रेखा बनाई है। विधायक ने कहा कि तेल के लगातार मूल्य वृद्धि को लेकर  नायाब तरीके से विरोध कर मोदी सरकार को याद दिलाया जाएगा। उनके नेता कभी इस तरह के बढ़ोतरी को लेकर क्या बोला करते थे, उन सभी का वक्तव्य भी लोगों को सुनाया जाएगा। विकास उपाध्याय ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी के बावजूद घरेलू बाजार में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी जारी रहना इस बात को प्रमाणित करता है की मोदी सरकार आम जनता के प्रबल विरोधी है। ऐसा कर आम जनता को धोखा दे रही है। आज फिर दोनों ईंधनों की कीमतें बढ़ी हैं। पिछले 18 दिनों में पेट्रोल जहां 9 रुपए से भी ज्यादा प्रति लीटर महंगा हुआ है वहीं डीजल की कीमत भी 10.00 रुपए से ज्यादा प्रति लीटर बढ़ गई है। विकास उपाध्याय ने कहा बढ़ते दामों के बीच आलम यह है कि बुधवार-गुरूवार यानी 24-25 जून को डीजल पेट्रोल से महंगा हो गया है। कांग्रेस इसका पुरजोर विरोध करती है और इसके खिलाफ केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ ट्रांसपोर्टरों के साथ नायाब तरीके से विरोध करेगी।
 

05-06-2020
राम वन गमन पर्यटन परिपथ के लिए बनाई गई रूपरेखा पर कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

धमतरी। कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने शुक्रवार को अधिकारियों की बैठक लेकर प्रदेश सरकार की मंशा अनुरूप राम वन गमन पर्यटन परिपथ के तहत जिले में चयनित स्थानों के विकास के लिए तैयार की गई रूपरेखा के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। ज्ञात हो कि पिछले दिनों उन्होंने कुलेश्वर मंदिर के पास स्थित लोमश ऋषि आश्रम, मगरलोड के रांकाडीह के मधुबन धाम, रूद्रेश्वर मंदिर तथा सिहावा क्षेत्र का अधिकारियों के साथ दौरा किया। इस दौरान राम वन गमन पथ के लिए पुरातात्विक एवं पौराणिक महत्व के चिन्हांकित स्थलों के विकास के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी विचार-विमर्श किया। इस आधार पर चिन्हांकित स्थलों में आवश्यक सुविधा एवं व्यवस्था सुनिश्चित करने अधिकारियों को कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। इसी परिप्रेक्ष्य में आज बैठक लेकर कलेक्टर ने अधिकारियों से चर्चा की तथा प्रस्तावित कार्यों की सुव्यवस्थित तरीके से कार्ययोजना तैयार कर शासन को भेजने के निर्देश दिए हैं। बैठक में जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी नम्रता गांधी, वनमण्डलाधिकारी अमिताभ बाजपेयी, लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना तथा आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त इत्यादि उपस्थित रहे।

 

15-03-2020
VIDEO: रामनवमी आयोजन समिति की हुई बैठक, धूमधाम से मनाए जाने का लिया निर्णय

जाजगीर चाम्पा। जिले के चाम्पा में भक्ति और उल्लास के साथ रामनवमी का पर्व मनाए जाने का निर्णय रामनवमी आयोजन समिति ने सर्वसम्मति से लिया है। बैठक में चांपा के नागरिकों के साथ वर्तमान पालिका अध्यक्ष जय थवाईत, उपाध्यक्ष हरदेव देवांगन,पूर्व अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा वर्तमान एवं पूर्व पार्षद उपस्थित थे। गौरतलब है कि रामनवमी आयोजन समिति के द्वारा बीते 5 वर्षों से रामनवमी पर्व को मनाया जा रहा है। इस वर्ष भी इसी संदर्भ में महत्वपूर्ण सुझाव तथा आयोजन की रूपरेखा को लेकर बैठक हुई। इसमें पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष भी हर्ष उल्लास के साथ आयोजन किए जाने की बात समिति के सदस्य एवं पदाधिकारियों ने कही। ज्ञात हो कि इस वर्ष का नवरात्र 25 मार्च से शुरू होगी और 2 अप्रैल को रामनवमी है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804