GLIBS
09-09-2020
कोरोना संक्रमण पर बारिश की मार, सिर छिपाने के चक्कर में सोशल​ डिस्टेंसिंग का पालन नहीं

रायपुर। कोरोना की महामारी पर बारिश की मार के कारण लोग ​सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर पाएं। अचानक बदले मौसम के कारण बारिश से खुद को बचाने के चक्कर में लोगों को जहां जगह मिली वहां वे रूक गए। वहीं शंकर नगर के आधे-अधूरे ब्रि​ज के नीचे का नजारा देखने लायक था। यहां खुद को बचाने के चक्कर में कई लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तो दूर मास्क का भी उपयोग नहीं किया। वहीं बारिश के कारण शहर की निचली बस्तियों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। जयस्तंभ चौक, घड़ी चौक, भनपुरी, संतोषी नगर, टिकरापारा सहित कई इलाकों में जलभराव की स्थिति देखने को मिली। बारिश के कारण लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है

30-08-2020
खाली भूखंड में कचरा फेकना पड़ा महंगा, नगर निगम जोन 4 ने की कार्यवाही 

रायपुर। नगर निगम जोन 4 स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जयस्तंभ चौक किरण बिल्डिंग के पास एक खाली भूखंड में कचरा फेकने और गंदगी फैलाने पर कार्यवाही की है। संबंधित नागरिक देवकुमार से जोन स्वास्थ्य अधिकारी चंद्रशेखर श्रीवास्तव के नेतृत्व और जोन स्वच्छता निरीक्षक विरेन्द्र चंद्राकर की उपस्थिति में तत्काल 2000 रुपए जुर्माना वसूला गया है। साथ ही भविष्य के लिए कड़ी चेतावनी दी गई। खाली भूखंड में सफाई करवाकर स्वच्छता बनाए रखने की स्पष्ट हिदायत दी गई। बताया गया कि, जोन 4 स्वास्थ्य विभाग ने प्राप्त सफाई संबंधी जनशिकायत का जोन कमिश्नर विनय मिश्रा के निर्देश पर त्वरित निराकरण किया है।

16-08-2020
जमकर बरसी कारी बदरिया, 12 जिलों में रेड और 5 में यलो अलर्ट जारी...

रायपुर। प्रदेश के कई इलाकों में रात से हो रही बारिश के कारण निचली बस्तियों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। वहीं रायपुर के जयस्तंभ चौक, घड़ी चौक, भनपुरी, संतोषी नगर, टिकरापारा इन इलाकों में भी कहीं की जलभराव की स्थिति देखने को मिली। रात से हो रही बारिश के कारण लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 जिलों के लिए 24 घंटे के लिए येलो, ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के 5 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। बारिश के कारण सुबह से घरों में लोग भजिया, पुरी और काढ़ा का आनंद लेते नजर आएं।

06-07-2020
मास्क नहीं पहनने पर चौराहों पर वसूला गया जुर्माना, निगम-पुलिस टीम की संयुक्त कार्यवाही

रायपुर। नगर निगम आयुक्त सौरभ कुमार के आदेश व जिला प्रशासन के निर्देश पर पुलिस टीम की उपस्थिति में सोमवार को जोनों के नगर निवेश अभियंताओं ने शहर के 6 प्रमुख चौक पर अभियान चलाया। जयस्तंभ चौक, शास्त्री चौक, अनुपम नगर चौक, धमतरी गेट चौक, फाफाडीह चौक, लोधीपारा चौक में सामाजिक दूरी का नियम तोड़ने और मास्क नहीं लगाने पर चेतावनी देकर जुर्माना वसूला। जोन 2 ने 101 लोगों से12250 रुपए वसूल किया। जोन 3 ने 87 लोगों से 7900 रुपए जुर्माना वसूला। पचपेड़ी नाका चौक में 52 लोगों से 5000 रुपए जुर्माना मास्क नहीं पहनने पर वसूल किया गया। जोन 5 ने 103 लोगों से मास्क नहीं पहनने पर 4450 रुपए जुर्माना वसूला। अधिकारियों ने कहा कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। सभी लोगों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने की समझाइश दी गई। जिनके पास मास्क नहीं थे, उन्हें निशुल्क मास्क दिए गए।

28-02-2020
Breaking : इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की 20 गाड़ियों को पुलिस ने किया जब्त

रायपुर। राजधानी की पुलिस ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की 20 गाड़ियों को जब्त कर लिया है। जब्ती का कारण राजधानी के जयस्तंभ चौक में नोपार्किंग में गाड़ी खड़ी होने के कारण यातायात नियम का उलघंन के तहत यह कार्यवाही की गई है।
 

17-02-2020
राजधानी में वृंदा करात की सभा का विरोध करेगी एबीवीपी

रायपुर। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की पोलित ब्यूरो सदस्य और पूर्व सांसद वृंदा करात की राजधानी रायपुर में होने वाली सभा का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विरोध करेगी। इस संबंध में रायपुर एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर को एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपकर सभा स्थल बदलने की मांग की। महानगर मंत्री विभोर सिंह ठाकुर ने कहा कि विगत लंबे समय से रायपुर के जयस्तंभ चौक को घेरकर कुछ संगठनों की ओर से धरना दिया जा रहा है। इस धरने से आसपास का माहौल खराब हो रहा है। आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का जमावड़ा रहता है। माकपा नेता वृंदा करात को इस धरने में बुलाकर रायपुर जैसे शांत शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। जय स्तम्भ चौक शहीद वीर नारायण सिंह की याद में एक पवित्र स्थल है। विभोर ने कहा कि हमारी मांग है कि सभा की अन्यत्र स्थानान्तरित किया जाए या जय स्तम्भ चौक को सभा स्थल घोषित कर दिया जाए। एबीवीपी वृंदा करात की सभा का पुरजोर विरोध करेगी। मामले में एएसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि एबीवीपी की ओर से ज्ञापन सौंपा गया है। लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है। दोनों पक्षों से बात की जा रही है। कोई अप्रिय स्थिति न हो इसलिए बल भी तैनात किया जाएगा। ज्ञापन सौंपने के दौरान विभाग संयोजक विकास मित्तल, आकाश शर्मा, अखिलेश त्रिपाठी आदि मौजूद थे।

16-02-2020
एबीवीपी धरना खत्म करने की मांग को लेकर एएसपी को सौंपेगी ज्ञापन

रायपुर। एनआरसी और सीएए को लेकर जयस्तंभ चौक में जारी धरने को खत्म करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, रायपुर आरिफ शेख को ज्ञापन सौंपेगी। लगातार जारी धरने को खत्म करने की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ज्ञापन सौंपने के मूड में आ गई है। यह जानकारी विभोर ठाकुर ने विज्ञप्ति जारी कर दी।

 

29-12-2019
नव वर्ष पर राजधानी में निकलेगी तिरंगा यात्रा

रायपुर। स्कूली विद्यार्थियों द्वारा 1 जनवरी 2020 नववर्ष के अवसर पर तिरंगे झंडे के सम्मान में तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी। संचालक मुकेश साहनी ने बताया कि यात्रा सुबह 7:00 बजे से जयस्तंभ चौक निकलेगी मालवीय रोड होते हुए इंडोर स्टेडियम में यात्रा समाप्त होगी। इसमें विद्यार्थी विभिन्न महापुरुषों के भेष में घोड़े और बग्गी पर सवार होंगे। इस दौरान देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति भी दी जाएगी। यात्रा में कई सामाजिक संस्था के सदस्य और विद्यार्थी मौजूद रहेंगे।

22-12-2019
राजधानी में अवैध वसूली का मामला सामने आया, पुलिस ने किया नज़रअंदाज़, पीड़ित परिवार को मिली जान से मारने की धमकी

रायपुर। रायपुर शहर में फिर एक बार उगाही का मामला सामने आया है। मामला थाना सरस्वती नगर का है। यहां पीड़ित सचिन गौतम ने शिकायत करवाई है कि देवेंद्र साहू नामक व्यक्ति से 6 माह पहले उसने 38000 रुपए निजी काम के लिए जरूरत होने पर उधार लिए थे,जिसमें से 30000 उसे वापस कर चुके हैं। अब जब सचिन बचे हुए 8000 उसे लौटा रहे हैं तब देवेंद्र द्वारा 100000 ब्याज भरने के लिए सचिन पर लगातार गाली-गलौज कर मानसिक प्रताड़ित करते हुए उसे ब्लैकमेल किया जा रहा है। पैसे ना देने पर सचिन को परिवार सहित मौत के घाट उतारने तक की धमकी आरोपी देवेंद्र साहू ने दी है। पुलिस ने इस पूरे मामले को गंभीरता से ना लेते हुए पुलिस हस्तक्षेप अयोग्य अपराध की सूचना देते हुए सचिन को न्यायालय की शरण में जाने की सलाह दी है।

एक और जहां बीते कुछ महीनों पहले रूबी सिंह तोमर उर्फ वीरेंद्र सिंह तोमर व उसके भाई रोहित सिंह तोमर पर पुलिस ने ब्लैकमेलिंग व अवैध रूप से बिना लाइसेंस के ब्याज पर पैसे चलाने,धमकी-चमकी कर जान से मारने की धमकी देते हुए अधिक पैसे वसूलने के अपराध में मामला दर्ज कर अपराधियों को जेल भिजवाया था वहीं अब रायपुर पुलिस इस मामले को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रही है, सचिन ने बताया कि उसे लगातार प्रताड़ित किया जा रहा है जबकि ब्याज जैसी कोई बात पैसा उधार लेते समय हुई ही नहीं थी और अब पुलिस प्रशासन भी इस पूरे मामले को नजरअंदाज कर रहा है। पीड़ित सचिन गौतम का कहना है कि आरोपी उसके परिवार पर हमला कर सकता है व पिछले माह ही उसे जयस्तंभ चौक पर रोककर धक्का-मुक्की कर गाली गलौज की थी,जिससे वह काफी डरा-घबरा हुआ है। अब देखना यह होगा कि किस तरह पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी इस पूरे मामले पर कार्यवाही करते हैं या आम आदमी की सुरक्षा पर अपनी जिम्मेदारियों से बचते हुए केवल बड़े संगठनों से जुड़े नेताओं और कारोबारियों की शिकायत पर ही पुलिस अपनी वाहवाही लूटने अपराधियो पर शिकंजा कसती है?

 

02-12-2019
बलात्कारियों को सरेराह फांसी देने की मांग को लेकर कैंडल मार्च आज

रायपुर। स्व. डा प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि देने तथा दोषियों को तत्काल सरेराह फांसी देने की मांग को लेकर अजीत जोगी, रेणु जोगी, अमित जोगी, ऋचा जोगी के नेतृत्व में सोमवार को शाम 5.30 बजे कैंडल मार्च निकालकर रायपुर के जयस्तंभ चौक पर कैंडल जलाकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी जाएगी। यह जानकारी प्रेस विज्ञप्ति जारी कर प्रदीप साहू ने दी।

 

16-11-2019
यादव शौर्य दिवस पर जयस्तंभ चौक में 18 नवंबर को दी जाएगी पुष्पांजलि

रायपुर। 18 नवंबर सन 1962 को रेजांगला युद्ध में शहीद हुए 114 अहीर वीरों की याद में प्रतिवर्ष 18 नवंबर को यादव शौर्य दिवस मनाया जाता है। वीर शहीदों के कृतित्व को याद करने एक संगोष्ठी सभा का आयोजन द्वारकाधीश भवन, उमंग कॉलोनी, टिकरापारा रायपुर में दोपहर 2  बजे रखी गई है। उसी कड़ी में रायपुर के जयस्तंभ चौक में वीर अहीरों को पुष्पांजलि अर्पित कर यादव जन श्रद्धांजलि देंगे। पुष्पांजलि सभा दोपहर 12 बजे होगी। उक्त जानकारी यादव महासंघ छत्तीसगढ़ प्रदेश के संयोजक माधवलाल यादव ने दी।

 

02-10-2019
खादी की चादर लपेटकर गांधी बनने का बच्चों ने लिया संकल्प

रायपुर। खादी की चादर लपेटकर गांधी बनने के संकल्प के साथ-साथ हजारों स्कूली बच्चों के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव डॉ. चंदन यादव, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महापौर प्रमोद दुबे, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री सूर्यमणी मिश्रा, विधायक रायपुर उत्तर कुलदीप जुनेजा, विधायक तखतपुर रश्मि सिंह, विधायक धरमजयगढ़ लालजीत सिंह राठिया, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सलाम रिजवी, पार्षद बैजनाथपारा एजाज ढेबर, राधेश्याम विभार, शहर कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश दुबे, ग्रामीण अध्यक्ष नारायण कुर्रे, पार्षद श्रीकुमार मेनन, एडवोकेट सुरेन्द्र वर्मा, पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष इंदरचंद धाड़ीवाल, हाजी नाजिमुद्दीन, सुंदर जोगी, सतीश जैन, सुरेश ठाकुर, कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. राकेश गुप्ता, कांग्रेस विचार विभाग के अध्यक्ष हसन खान उपस्थित थे।

जयस्तंभ चौक जहां 10 दिसंबर 1857 को शहीद वीरनारायण सिंह को अंग्रेजों द्वारा फांसी की सजा दी गई थी से लेकर ऐतिहासिक गांधी मैदान जहां 1930 को महात्मा गांधी के सत्याग्रह में कांग्रेस के सिपाहियों ने और पूरे छत्तीसगढ़ के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों ने बड़े-बड़े कड़ाहों में पानी उबालकर नमक बनाकर नमक कानून तोड़ा था। 1857 से 1930 तक आजादी की लड़ाई के 73 वर्षो का सफर आज राजधानी रायपुर में 2 हजार से अधिक नन्हें मुन्ने बच्चों ने गांधी बनने के संकल्प के साथ नन्हें नन्हें पैरो से तय किया।

प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में महात्मा गांधी की जयंती मनाई गई

प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में महात्मा गांधी की जयंती मनाई गई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और कांग्रेसजनों ने बापू को याद किया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी सहित अनेक कांग्रेसजन राजीव भवन में उपस्थित थे।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804