GLIBS
15-09-2020
शराब दुकान चालू अन्य दुकानें बंद, पूर्व अध्यक्ष ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

कवर्धा। पिपरिया नगर पंचायत को पूरा कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। जहाँ अभी दुकाने बन्द है, लेकिन नगर में शराब दुकान खुल रही है। इसके कारण शराब दुकान में अधिक भीड़ लग रहा है। ऐसे में कैसे कोरोना पर काबू पा पाएंगे। नगर पंचायत पिपरिया पूर्व अध्यक्ष विक्की अग्रवाल ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कहा कि पिपरिया में कोरोना लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में युवा व सभी वर्ग के लोग सोशल मीडिया के माध्यम से शराब दुकान खुले होने का विरोध कर रहे है और बन्द कराने की मांग कर रहे। जिसे ध्यान में रखते हुए नगर के शराब दुकान को बंद किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनांदगांव जिले के गंडाई, छुईखदान में कंटेनमेंट जोन में शराब दुकान को आदेश जारी कर बन्द किया गया है। उसी प्रकार पिपरिया नगर के शराब दुकान को भी बन्द किए जाने की मांग की गई है।

14-09-2020
गार्ड को बंधक बनाकर लुटेरों ने शराब दुकान से उड़ाए लाखों रुपए

धमतरी। जिले में बीती रात लुटेरों ने एक बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया है, जिसमें देशी शराब दुकान में रखे करीब 14 लाख की लूट की गई है। जानकारी के मुताबिक इस घटना के दौरान चार नकाबपोश लुटेरों ने पहले गार्ड के साथ मारपीट की जिसके बाद उसे बंधक बनाया। फिर लाखों की लूट कर आसानी से रफू चक्कर हो गए। ये लूट की घटना अर्जुनी थाना क्षेत्र के रावां शराब दुकान में हुई है। वही लूट की सूचना मिलते ही बीपी राजभानु, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर, अर्जुनी टीआई उमेंद्र टंडन, आबकारी उपनिरीक्षक वैभव मित्तल स्टॉफ के साथ मौके पर पहुंच गए थे। 

बताया जा रहा है कि दो दिन बैंक बंद होने के कारण बिक्री के पैसों को भट्टी में ही रखा गया था। इसकी जानकारी लुटेरों को लग गई और उन्होंने बढ़ी ही चतुराई से लूट की वारदात को अंजाम देने में सफल हो गए। एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि लूट की वारदात में 4 लोग शामिल थे, जो रात में लगभग 2 बजे बाइक से पहुंचे और सुरक्षा में मौजूद गार्ड के साथ मारपीट कर ताला तोड़कर अंदर चेस्ट को ले गए, इसमें 14 लाख रुपए थे। जाते समय वहां के गार्ड को बंधक बना दिया। इसके बाद जैसे-तैसे उसने बाहर निकलकर अर्जुनी थाना में लूट की जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई थी, वही आरोपियों को सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

09-09-2020
सीएम का वीडियो ​एडिट करने वाले पर कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस वि​धि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष ने की ​एसपी से शिकायत

रायपुर। प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का वीडियो एडिट कर भ्रम फैलाने की शिकायत कांग्रेस विधि प्रकोष्ठ ने की है। विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संदीप दुबे ने एसपी से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। शिकायत के मुताबिक भिलाई निवासी नरसिंग राजपूत के नाम से बने फेसबुक अकाउंट से राज्य सरकार को बदनाम करने साजिश की जा रही है। फेसबुक के माध्यम से एक वीडियो शेयर किया गया है। इसमें सीएम भूपेश बघेल की आवाज की नकल की गई है। इसमें एक व्यक्ति द्वारा शराब दुकान खोलने की मांग की जाती है। इस पर सीएम की आवाज का उपयोग करते हुए इसे एक अच्छी पहल बताया गया है। ऐसे भ्रामक प्रचार के माध्यम से सीएम और राज्य सरकार की छवि धुमिल करने का प्रयास किया जा रहा है।

25-08-2020
शराबियों की हरकतों से परेशान वार्डवासी एकता चौक, दलदली रोड़ शराब दुकान हटाने शुरू किया हस्ताक्षर अभियान

महासमुन्द। नगर की सामाजिक सेवाभावी संस्था मुक्तिधाम सेवा समिति के सदस्यों द्वारा 25 अगस्त मंगलवार को शिव चौक नयापारा के हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर शहर के एकता चौक नयापारा शारदा मंदिर के पास और रेलवे लाइन दलदली मार्ग पर आबादी क्षेत्र में संचालित देशी,अंग्रेजी शराब दुकान को अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग को लेकर शासन प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराने हस्ताक्षर अभियान प्रारम्भ किया गया। ज्ञात है कि शहर के पटरीपार क्षेत्र में एकता चौक नयापारा माँ शारदा मदिर के पास और दलदली मार्ग पर आबादी और रिहायशी क्षेत्र में संचालित अंग्रेजी और देशी शराब दुकानों के कारण आये दिन इस क्षेत्रो में वादविवाद और दुर्घटना की स्थिति निर्मित होती रही है,साथ ही इन दुकानों के आसपास मंदिर,ईदगाह,स्कूल,मटन मार्किट,सब्जी बाजार का व्यस्त जगह होने से  राहगीरों,महिलाओं छात्र छात्राओं को शराबियों की वजह से अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ता है। विगत कई वर्षों से इस क्षेत्र के नागरिक इन शराब दुकानों को हटाने की मांग कर रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारियों ने आश्वासन देने के बाद भी जनता की समस्या को गम्भीरता से नहीं लिया।

मुक्तिधाम सेवा समिति के सदस्यों ने दोनों शराब दुकानों को आबादी क्षेत्र से बाहर स्थानांतरित करने की मांग को लेकर जिलाधीश,जिला आबकारी अधिकारी,अनुविभागीय अधिकारी और थाना प्रभारी को आवेदन सौंपा है। मुक्तिधाम सेवा समिति के सदस्यों ने विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि जनभावनाओं को हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से प्रेषित करके शासन प्रशासन का पुनः ध्यान आकृष्ट कराकर इन दुकानों को आबादी क्षेत्र से बाहर स्थानांतरित करने की कार्यवाही की मांग इस क्षेत्र की जनता कर रही है। इन शराब दुकानों के इस क्षेत्र में संचालन होने से हो रही परेशानियों और जनहित के मुद्दों को बार बार नजरअंदाज करना शासन प्रशासन को कही भारी न पड़ जाए इसके लिए समय रहते दोनों शराब दुकानों को तत्काल अंन्यत्र स्थान्तरित करना आवश्यक है। समिति के सदस्यों ने बताया है कि हस्ताक्षर अभियान के दौरान कोरोना से सुरक्षा के साथ लॉक डाउन के नियमों का पूरी तरह पालन किया जावेगा। आज प्रथम दिन हस्ताक्षर अभियान के शुभारंभ अवसर पर नयापारा क्षेत्र के नागरिकों ने समिति के सदस्यों की मांग का समर्थन करते हुए स्वस्फूर्त होकर सहयोग किया। इस अवसर पर मुक्तिधाम सेवा समिति के सदस्य अशोक साहू,डॉ.जे.शुक्ला,गोपाल वर्मा,मोहन बावनकर,सहित दिलीप चंद्राकर,भुवन साहू,ललित बावनकर,देवी साहू,चमन पटेल आदि उपस्थित थे।

 

14-08-2020
Video: मोदी आर्मी ने कलेक्टर से की मांग,कोरोना जांच प्रक्रिया को महाअभियान के रूप में चलाया जाए

दुर्ग। मोदी आर्मी के सदस्यों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें मांग की गई कि कोरोना संक्रमण की जांच प्रक्रिया को महाअभियान के रूप में चलाया जाए और रविवार को कर्फ्यू घोषित किया जाए। मोदी आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष वरुण जोशी ने कहा मेडिकल जैसी अति आवश्यक दुकान के लिए समय तय किया गया और शराब दुकानों को 12 घंटे से अधिक समय दिया गया, जो अनुचित है। ज्ञापन सौंपने वालों में मोदी आर्मी के मितेश पटेल,अनेंद्र ताम्रकार,राजा यादव,यश कसेर,शुभम यादव,आकाश,उमेश,दुर्गेश रामटेके,रिंकू,धीरज आदि उपस्थित थे।

 

13-08-2020
Breaking : शराब दुकान का लॉकर उखाड़कर चलते बने बदमाश, गार्डों से मारपीट कर बनाया बंधक...

रायपुर। आरंग थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गुल्लू शराब दुकान से 10 लाख रुपए की लूट की वारदात सामने आई है। बता दें कि रायपुर से लगे आरंग क्षेत्र में बेखौफ होकर बदमाशों ने शराब दुकान के गार्डों से मारपीट के बाद उन्हें बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। बदमाश शराब दुकान का लॉकर ही उखाड़कर ले गए। लॉकर में 10 लाख रुपए रखे होने की जानकारी शराब दुकान संचालक ने दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल पूरे मामले के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल हैै।

09-08-2020
शराब दुकान में नियमों की अनदेखी,शाम 7 बजे के बाद भी बिक रही शराब

अम्बिकापुर। शहर के सुभाषनगर स्थित शासकीय शराब दुकान के कर्मचारियों को सरकार के आदेश से कोई लेना देना नहीं है। यहाँ क्लेक्टर के उस आदेश का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है,जिसमें कहा गया है कि 7 बजे के बाद सभी व्यवसायिक संस्थान अनिवार्य रूप से बन्द किये जाएंगे। यही नहीं सुभाष नगर शासकीय शराब दुकान में तमाम शराब कीमत से अधिक में बेचने की अनेक शिकायतें आये दिन मिलती रही है। जिम्मेदार अधिकारियों के संज्ञान में यह बात लाने के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं होने से दुकान के कर्मचारियों के हौंसले बुलन्द हैं और वे बेखौफ गैरकानूनी तरीके से शराब की बिक्री कर रहे हैं। दुकान के सभी कर्मचारियो को इस आदेश की जानकारी है उसके बावजूद उनके द्वारा सरकारी नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। इस बात की जानकारी मोबाइल के माध्यम से एसडीएम अम्बिकापुर और आबकारी निरीक्षक रंजीत गुप्ता को दी गई। आबकारी निरीक्षक के द्वारा इस बात की सफाई में यह कहा गया कि ऑनलाइन बिक्री के हिसाब के लिए दुकान के कर्मचारी दुकान के अंदर होंगे जबकि शटर के नीचे से शराब बेचने की कई तस्वीरें कैमरे में कैद हैं। वहीं एसडीएम नें पूरे मामले को देखने की बात कही है।

05-08-2020
शराब दुकान के पास बेतरतीब से खड़े वाहनों पर यातायात विभाग ने की कार्यवाही, 6 वाहन चालकों का काटा चालान

कांकेर। गौरव पथ मार्ग पर स्थित शराब दुकान के पास बेतरतीब खड़े वाहनों पर यातायात पुलिस के जवानों ने बुधवार को कार्यवाही की है। इस दौरान 6 वाहन चालकों पर कार्यवाही करते हुए 1 हजार 2 सौ रूपए का चालान काटा है। इसके साथ ही सड़क के किनारो पर नो पार्किंग का बोर्ड लगाकर लोगों को वाहन नहीं खड़ी करने की हिदायत भी दी। शराब दुकान के पास लोग अपनी वाहनों को बेतरतीब खड़ी कर देते हैं, जिसके चलते वहाँ से गुजरने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे यातायात व्यवस्था के बाधित होने और दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले कुल 6 वाहन चालकों के विरुद्ध मोटर व्हीकल एक्ट की धाराओं सहित चालानी कायर्वाही कर उनसे सम्मन शुल्क के रूप मे 1 हजार 2 सौ रूपये जुर्माना लिया गया। इसके साथ ही नो पार्किंग का बोर्ड लगाकर समस्त वाहनों को पार्किंग स्थल में खड़ी करने,ग्राहकों,आहता संचालको एवं शराब दुकान के कमर्चारीयों को सूचित किया गया है।

 

04-08-2020
जामगांव शराब दुकान को बन्द कराने पहुंचे भाजपाई, सांसद विजय बघेल भी मौजूद

रायपुर। पाटन स्थित शराब दुकान जामगांव एम को बंद कराने निकले भाजपाई लगातार अपनी मांग को लेकर डटे हुए हैं। सांसद विजय बघेल भी शराब दुकान के विरोध में मोर्चा संभाले हुए हैं। वहीं कुछ असामाजिक तत्वों के भीड़ में शामिल होकर शराब लूटने के प्रयास की बात सामने आ रही है। इस दौरान पुलिस बल ने आगे बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों को रोका। प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को दूर किया गया। इस दौरान वहां कुछ देर तक के लिए अफरा-तफरी मच गई थी। शराब दुकान के सामने भाजपाई डटे हुए हैं, शराब दुकान का शटर खींचकर बंद करा दिया। प्रदर्शन में जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र क्रमांक 10 उत्तर पाटन मोरध्वज साहू, भाजपा कार्यकर्ता हेमन्त साहू, जयप्रकाश साहू सहित अन्य शामिल रहे।

 

30-07-2020
Breaking : आखिर शराब दुकानों में लगा ताला, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

रायपुर। राजधानी में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के मध्य कलेक्टर ने माना क्षेत्र की शराब दुकान को बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। माना क्षेत्र में कुल 32 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। इस क्षेत्र में शदाणी दरबार है, जो कि कंटेनमेंट जोन व हॉटस्पॉट है। मुख्यचिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रायपुर ने कहा है कि माना में 100 बिस्तरों वाला कोविड अस्पताल है। लगातार मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। सीएमएचओ रायपुर ने कहा है कि मरीजों के संबंध में विवेचना और क्षेत्र के परीक्षण में विदित हुआ कि, शराब दुकानों में आने वाले ग्राहकों से कोरोना संक्रमण की प्रबल संभावना है। इस पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से भेजे गए पत्र को तत्काल संज्ञान में लेकर कलेक्टर ने माना क्षेत्र की बनरसी अंग्रेजी और देशी शराब दुकान को 4 अगस्त तक बंद रखने का आदेश जारी किया है।

27-07-2020
रत्नाबांधा के बाद अब गोकुलपुर में शराब दुकान खोलने का विरोध होने लगा तेज

धमतरी। रत्नाबांधा रोड में शराब दुकान खोलने के विरोध में प्रदर्शन जारी है, कल दुर्ग रोड में चक्काजाम की भी कोशिश की गई थी, यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है और गोकुलपुर वार्ड में प्रस्तावित शराब दुकान का विरोध तेज होने लगा है। भटगांव रोड में जहां शराब दुकान खोली जानी है आसपास स्कूल,शासकीय कार्यालय के साथ रिहायशी क्षेत्र है। तीन वार्ड के लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि शराब दुकान अन्यत्र खोली जाएं अन्यथा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

20-07-2020
शराब दुकानों में ओव्हर रेट जारी, सुपरवाइजर समेत 6 के खिलाफ होगी कार्रवाई

रायपुर। शहर की शराब दुकानों में मनमानी रूकने का नाम नहीं ले रही है। शराब दुकान में आखिरकार किसकी शह पर सुपरवाइजर एवं अन्य कर्मचारी मनमानी दरों पर शराब बेच रहे हैं। यह जांच का विषय है। शराबप्रेमियों का कहना है कि शराब दुकानों में प्रिंट रेट से 20-40 रुपए तक अधिक रेट में शराब और बियर बेची जा रही है।

मामले को लेकर एडीओ इकबाल खान ने बताया कि आसपास के अन्य लोगों से भी इस बात की पुष्टि हुई। शराब दुकान के सुपरवाइजर समेत छह लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। लेकिन क्या एक दुकान पर कार्रवाई करने से काम चल जाएगा। शराबप्रेमियों की माने तो रोजाना शहर की सारे शराब दुकानों में ओव्हर रेट बेचा जाता है। लेकिन उन पर कार्रवाई करने की जगह आबकारी विभाग खानापूर्ति कर रहा है।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804