GLIBS
19-08-2020
पुलिस विभाग में पुलिसकर्मियों के नवीन पदस्थापना आदेश जारी, देखें सूची...

रायपुर। प्रदेश में ग्यारह पुलिसकर्मियों की नवीन पदस्थापना आदेश जारी हुई है। आदेश छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के मुखिया डीजीपी दुर्गेश माधव अवस्थी ने जारी की है। देखें सूची...

14-08-2020
पुलिस वीरता पदक और सराहनीय सेवा पदक के नामों की घोषणा, छत्तीसगढ़ से 14 नाम

रायपुर। स्वतंत्रता दिवस 2020 पर राष्ट्रपति की ओर से छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग के लिए वीरता पदक और सराहनीय सेवा पदक के लिए नामों की घोषणा की गई है। इसमें पुलिस वीरता पदक के लिए कोरबा एसपी अभिषेक मीणा, नारायणपुर से निरीक्षक मालिक राम और एसआई महेन्द्र सिंह ध्रुव कांकेर के नाम की घोषण की गई है। वहीं सराहनीय सेवाओं के लिए 11 नामों की घोषणा की गई है, जिसमें सहायक पुलिस महानिरीक्षक राजेश अग्रवाल, सेनानी 7वीं वाहिनी छसबल भिलाई विजय अग्रवाल, सहायक सेनानी 3री वाहिनी दुर्ग संजय कुमार दीवान, इंस्पेक्टर मोहम्मद याकूब मेमन, एएसआई सुनीता साहू, एएसआई संजय सिंह राजपूत, सहायक प्लाटून कमांडर हरविलास जटाव, हेड कांस्टेबल जयसिंह स्वाधु, हेड कांस्टेबल बंधुराम नेताम, हेड कांस्टेबल अरविंद कुमार शर्मा, हेड कांस्टेबल स्वर्णा कुमार इक्का का नाम है।

 

11-06-2020
आईपीएस मयंक श्रीवास्तव का तबादला

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग में एक और आईपीएस, मयंक श्रीवास्तव का तबादला किया गया है। वर्तमान में रायपुर पुलिस मुख्यालय में तकनीकी सेवाओं में एआईजी के पद पर कार्य कर रहे श्रीवास्तव अब नगर सेना मुख्यालय में फायर ब्रिगेड और आपातकालीन सेवाओं की ट्रेनिंग के निर्देशक नियुक्त किए गए है।

18-03-2020
आरक्षक भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 1 से 25 अप्रैल तक, डीजीपी ने दिए निर्देश

रायपुर। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने जिला पुलिस बल भर्ती प्रक्रिया के लिए रेंज स्तर पर भर्ती समिति का गठन किया है। प्रदेश में आरक्षक भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा एक अप्रैल से 25 अप्रैल तक होगी। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने जिला पुलिस बल भर्ती प्रक्रिया के लिए रेंज स्तर पर भर्ती समिति का गठन करते हुए आरक्षक भर्ती के लिए उम्मीद्वारों की दिन और तिथिवार कार्यक्रम सूची 28 मार्च तक जारी करने के निर्देश दिए हैं ।
पुलिस महानिदेशक ने कहा कि उम्मीद्वारों के रोल नम्बर की सूची प्रदर्शित करते हुए तिथिवार कार्यक्रम जिलों के पुलिस अधीक्षक कार्यालयों, कंट्रोल रूम, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कार्यालयों और जिले के सभी थानों में लगाया जाए।ताकि शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा की तारीख पता चल सके। पुलिस मुख्यालय की ओर से जिला पुलिस बल भर्ती प्रक्रिया की तैयारी पूरी की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय की ओर से छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग को आदेश जारी किया गया है कि दिसंबर 2017 में विज्ञापित आरक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल उम्मीद्वारों का संशोधित भर्ती नियम के तहत प्रावधानित पांच इवेंट्स में यथासंभव आरएफआईडी का प्रयोग करते हुए 100 मीटर दौड़, 800 मीटर दौड़, लम्बी कूद, ऊंची कूद तथा गोला फेंक में शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) की जाए तथा 90 दिन के भीतर चयन सूची जारी की जाए।

25-02-2020
छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग अपने कर्मियों के स्वास्थ्य के प्रति सजग : डीएम अवस्थी

रायपुर। छत्तीसगढ़ पुलिस की ओर से महिला पुलिसकर्मी और उनके परिवार की महिला सदस्यों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए अभिनव पहल की जा रही है। पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने कहा कि पुलिस विभाग सदैव अपने कर्मियों के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहता है। शिविर के दौरान पुलिस विभाग की ओर से हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी। छत्तीसगढ़ पुलिस और रायपुर आब्सटेट्रिक्स एंड गायनोकॉलीजिकल सोसाइटी की ओर से 8 मार्च को महिला दिवस के अवसर पर महिला पुलिसकर्मियों और उनके परिवार की महिला सदस्यों के लिए कैंसर की जांच और जागरूकता शिविर होगा। राज्य के नौ जिलों में ये शिविर होंगे। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, रायगढ़, कोरबा, राजनांदगांव, अंबिकापुर, महासमुंद और जगदलपुर में लगने वाले शिविरों में महिला पुलिसकर्मी और उनकी परिवार की सदस्य निशुल्क जांच करा सकेंगे। शिविर में विशेषज्ञ डॉक्टर की टीम द्वारा स्तन एवं गर्भाशय की जांच की जाएगी। कुछ भी असामान्य पाए जाने पर आगे जांच के लिए परामर्श दिया जाएगा। इस अवसर पर डीआईजी मयंक श्रीवास्तव, डॉ.आशा जैन, डॉ.तबस्सुम दल्ला उपस्थित रहीं।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804