GLIBS
16-04-2021
जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने नगर के मुख्य मार्ग में किया फ्लैग मार्च

बीजापुर। कोविड संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर जिले में 16 से 26 अप्रैल तक लाॅकडाउन लगाया गया है। जिला तथा पुलिस प्रशासन के अधिकारियों एवं जवानों ने बीजापुर नगर के मुख्य मार्ग में फ्लैग मार्च किया। इसमें आम नागरिकों और व्यावसायियों से लाॅकडाउन मेें सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया। इस दौरान अधिकारियों ने कोविड संक्रमण से बचाव करने के लिए मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने, साबुन से हाथ की धुलाई करने और घर में ही सुरक्षित रहने की समझाइश नागरिकों को दी। लाॅकडाउन के दौरान अतिआवश्यक सेवाओं को जारी रखने के अलावा अन्य किसी भी दुकान या प्रतिष्ठान को नहीं खोलने का आग्रह व्यावसायियों से किया गया। इस दौरान एसडीएम बीजापुर देवेश ध्रुव,अपर पुलिस अधीक्षक पंकज शुक्ला,तहसीलदार टीपी साहू,नगरपालिका सीएमओ पवन मेरिया सहित जिला प्रशासन के अधिकारी एवं पुलिस अधिकारी तथा पुलिस जवान मौजूद थे।

23-09-2020
जिला और पुलिस प्रशासन ने ग्रामीण क्षेत्रों में किया पैदल मार्च

गुंडरदेही। बालोद जिले को कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद अधिकारियों द्वारा लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाने के लिए पैदल मार्च किया गया। गुंडरदेही एसडीएम भूपेंद्र अग्रवाल के नेतृत्व में तहसीलदार अश्वन कुमार पुशाम तथा थाना प्रभारी गुंडरदेही रोहित मालेकर ने ग्रामीण क्षेत्रों में पैदल मार्च कर व्यापारियों को दुकानें बंद कराने की अपील की। गौरतलब है कि जिला प्रशासन द्वारा जारी किए अपने आदेश में 23 सितंबर बुधवार को शाम 6 बजे के बाद से लॉक डाउन किए जाने का आदेश जारी किया गया था। उक्त आदेश को मौखिक तौर पर बदलते हुए  अधिकारियों द्वारा दुकाने बंद कराए जाने के लिए नगरीय तथा ग्रामीण क्षेत्रों में पैदल मार्च कर आदेश दिया गया।

इससे व्यापारियों में अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। क्योंकि जिला प्रशासन की ओर से 23 सितंबर को शाम 6 बजे तक दुकानें खुली रखने का आदेश दिया गया था वहीं दुकानदारों द्वारा शाम तक दुकानें खुलने के हिसाब से होटल तथा अन्य दुकान वालों ने अपने-अपने प्रतिष्ठान उसी तैयारी के हिसाब से खोल रखे थे। स्थानीय प्रशासन द्वारा तत्काल प्रभाव से दुकान बंद किए जाने का आदेश देते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में भी पैदल मार्च करते हुए दुकानें बंद कराई गई। इसके कारण कई व्यापारियों में खासकर होटल व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों ने स्थानीय प्रशासन के उक्त रवैए को लेकर नाराजगी देखी गई।


शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

 

26-09-2019
बड़े पंडालों और गरबा स्थलों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

 

रायगढ़। पुलिस कंट्रोल रूम में शांति समिति की बैठक हुई जिसमें जिला और पुलिस प्रशासन के साथ शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के सार्वजनिक दुर्गा पूजन समारोह समिति के प्रमुख शामिल हुए। इस नवरात्र में अंचल के दर्जनों स्थानों पर विशाल दुर्गा पंडाल बनाए जाते हैं इसलिए प्रशासन ने समिति सदस्यों को आगाह किया कि वे सतर्कता बरतें। खासकर पंडालों में विद्युत व्यवस्था में ऐसी लापरवाही न करें, जिससे जनहानि हो, और अगर ऐसा होता है तो संबंधित समिति के खिलाफ  अपराध दर्ज होगा। साथ ही पंडाल ऐसे बनाएं ताकि यातायात व्यवस्था बाधित न हो। अधिकारियों ने बताया कि बड़े पंडालों और गरबा स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगेंगे। शांति समिति की बैठक में दुर्गा पूजन समिति ने कई सुझाव देते हुए प्रशासन को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया। प्रशासन ने दुर्गा पूजन समितियों को आगाह कर दिया है कि धार्मिक आयोजन के दौरान कोई भी ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, जिससे अंचल की कानून व्यवस्था पर खलल पड़े।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804