GLIBS
01-07-2021
नवागांव भावगीर में मनाया गया ‘रोका-छेका’ तिहार,प्रभारी मंत्री हुईं शामिल

कांकेर। नवागांव भावगीर में गुरुवार को ‘रोका-छेका“ तिहार मनाया गया। इसमें जिले की प्रभारी मंत्री अनिला भेड़िया शामिल हुईं। इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं कांकेर विधायक शिशुपाल शोरी, जिला पंचायत अध्यक्ष हेमंत धु्रव, पूर्व विधायक शंकर ध्रुवा, जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष सुभद्रा सलाम, बस्तर विकास प्राधिकरण के सदस्य बिरेश ठाकुर, सियो पोटाई, कलेक्टर चन्दन कुमार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे, जनपद सदस्य राजेश भास्कर मौजूद थे।

 

10-06-2021
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कबीरधाम जिले को 224.74 करोड़ रुपए की दी सौगात

कवर्धा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर निवास कार्यालय में वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से कबीरधाम जिले के विकास के लिए 224 करोड़ 74 लाख रुपए की लागत के 754 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्य में 98 करोड़ 73 लाख रुपए के 415 कार्यों का लोकार्पण और 126 करोड़ 1 लाख रुपए के 339 कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। अधोसंरचना विकास एवं सामाजिक विकास के इन कार्यों से कबीरधाम जिले के नागरिक के सुविधाओं का विकास होगा। कवर्धा के पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में लोकार्पण एवं भूमिपूजन कार्यों का कार्यक्रम हुआ। मुख्यमंत्री बघेल के साथ कबीरधाम जिले के प्रभारी मंत्री अनिला भेंड़िया, लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण एवं पर्यावरण विभाग के मंत्री मो. अकबर, उपस्थित रहे।

वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम कवर्धा में सांसद संतोष पांडेय, पंडरिया विधायक ममता चंन्द्राकर, जिला पंचायत अध्यक्ष सुशीला भट्ट, कवर्धा नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि कुमार शर्मा और अन्य जनप्रतिनिधि, नगर पालिका, नगर पंचायत के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सभी निर्वाचित सदस्य उपस्थित रहे। कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि कबीरधाम जिले के विकास के लिए 224 करोड़ 74 लाख रुपए की लागत के 754 कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किए। इन कार्यों में शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल व्यवस्था, सड़क, और बिजली आपूर्ति जैसे बुनियादी काम शामिल हैं। अधोसंरचना विकास एवं सामाजिक विकास के लिए इन कार्यों से निश्चित ही जिले में नागरिक सुविधाओं के एक नए दौर की शुरुआत हो रही है। वही मुख्यमंत्री ने हितग्राहियों से चर्चा भी किए।c

26-09-2019
जिला चिकित्सालय में गार्डन और संविदा कर्मचारियों के मानदेय में 10 प्रतिशत बढ़ोत्तरी को मंजूरी

रायपुर। महिला एवं बाल विकास और समाज कल्याण मंत्री एवं बेमेतरा जिले की प्रभारी मंत्री अनिला भेंड़िया की अध्यक्षता में गुरूवार को बेमेतरा जीवन दीप समिति की साधारण सभा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में शासकीय जिला चिकित्सालय में उपलब्ध संसाधन, भविष्य में मरीजों को चिकित्सा सुविधा के विस्तार और आम नागरिकों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने पर चर्चा की गई। अस्पताल परिसर में मरीजों एवं उनके रिश्तेदारों को स्वच्छ एवं सुंदर वातावरण प्रदान करने के लिए गार्डन निर्माण हेतु जीवन दीप समिति साधारण सभा की बैठक में सहमति प्रदान की गई। नगर पालिका परिषद द्वारा इसका निर्माण कराया जाएगा। बैठक में संविदा में कार्यरत कर्मचारियों के मानदेय में 10 प्रतिशत वृद्धि का प्रस्ताव लाया गया जिस पर सहमति प्रदान की गई। इस अवसर पर प्रदेश के कृषि, पशुपालन विभाग, जैव प्रौद्योगिकी, आयाकट, मंत्री रविन्द्र चौबे, विधायक बेमेतरा आशीष छाबड़ा, नवागढ़- गुरूदयाल सिंह बंजारे, जिला पंचायत अध्यक्ष कविता साहू, कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी सहित समिति के सदस्यगण उपस्थित थे। कृषि मंत्री चौबे ने अस्पताल के रंग-रोगन कराए जाने के निर्देश लोकनिर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता को दिए। उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में आम नागरिकों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा मिले इस दिशा में विशेष प्रयास किए जाएंगे। कृषि मंत्री ने अस्पताल परिसर में मातृ एवं शिशु चिकित्सालय (एमसीएच) में रिक्त पदों पर डीएमएफ से डॉक्टर की पदस्थापना करने का सुझाव दिया, जिस पर सहमति प्रदान की गई। विधायक बेमेतरा छाबड़ा ने जिला अस्पताल की नियमित साफ-सफाई पर बल दिया। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे। 

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804