GLIBS
06-09-2020
डेढ़ लाख रुपए के अवैध शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

भिलाई। सिविक सेंटर क्षेत्र में अवैध रूप से शराब बेचने के फिराक में खड़े युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक के पास से 2 बोरियों में करीब डेढ़ लाख कीमत की शराब जब्त की गई है। बता दें कि पूछताछ में उसने अपना नाम प्रशांत राय साकिन ए-36 दक्षिण गंगोत्री सुपेला का रहने वाला बताया है। आरोपी के खिलाफ 34(2) आबकारी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया।

05-09-2020
ताश पत्ती पर पैसों का दांव लगाते पकड़ाए जुआरी, 20 हजार से अधिक की राशि जब्त  

कवर्धा। पंडरिया थाना अंतर्गत क्षेत्र में जुआ-सट्टा, अवैध शराब के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान बीती रात में मुखबिर की सूचना पर बैरागपारा गौरवपथ रोड तिरहा पंडरिया में 52 पत्ती ताश पर हार-जीत का दांव लगाकर कुछ जुआरियों द्वारा जुआ खेल रहे है की सूचना मिली। इस पर थाना प्रभारी द्वारा गठित टीम के साथ मौके में जाकर रेड कार्यवाही की गई। यहां आरोपी शत्रुहन कूरे, सहस कुमार पात्रे, नेतराम साहू,सजंय सतनामी,राकेश धुर्वे, रोहित सतनामी,विकास पाटले, सुनील पनिका, मोडेत रात्रे, संतोष पात्रे, अक्कू खान, साहेन सतनामी, सुरेन्द्र सतनामी अनिल यादव, दिलीप सतनामी, लदकुमार साहू,संजय, दुर्गेश मिश्रा, बलराम सोनवानी, गौकरण सतनामी सभी निवासी वैरागपारा एवं समरूपारा पंडरिया को गिरफ्तार किया। इनके पास से 20 हजार से अधिक की राशि जब्त की गई। आरोपियों के विरूद्ध धारा 13 जुआ एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही की गई।

 

03-09-2020
मध्यप्रदेश की बनी शराब जब्त, आरोपी के घर से बरामद की गई मदिरा

कोरबा। अवैध शराब बिक्री करने वालों पर जिला प्रशासन की कड़ी नजर है। कलेक्टर किरण कौशल के निर्देश पर अवैध शराब निर्माण, बिक्री, परिवहन तथा अन्य राज्यों से आने वाले शराब की तस्करी पर जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी तारतम्य में कलेक्टर के निर्देश पर आबकारी विभाग ने विकासखण्ड कोरबा के ग्राम कुरूडीह में मध्यप्रदेश की 108 नग पाव अवैध शराब पकड़ी है। सहायक आयुक्त आबकारी ने बताया कि तीन सितंबर को ग्राम कुरूडीह में महिला के घर में आबकारी विभाग की टीम ने दबिश देकर बेचने के लिए रखे मध्यप्रदेश की एक सौ आठ नग गोवा, व्हीस्की जब्त किया गया। पकड़े गए अवैध शराब की मात्रा 19.44 लीटर है। सहायक आयुक्त आबकारी जी.एस. नुरूटी ने बताया कि शराब जब्त होनेे के बाद आरोपी पर छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। अपराध पंजीबद्ध करके आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय के आदेश पर आरोपी को जेल भेज दिया गया है।  

10-08-2020
अवैध शराब के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी पुलिस ने अवैध शराब के साथ आरंग व माना कैम्प से दो लोगों को गि​रफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बनरसी आरंग में पिटूदास मानिकपुरी 21 वर्ष को शराब लेकर जाते समय पुलिस ने रोककर थैले की तलाशी ली तो उसमें से 7 पाव अंग्रेजी शराब मिला। इसी प्रकार माना कैम्प थाना पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर एक्सप्रेस-वे टेमरी चौक माना के पास राजेश छाबड़ा को 15 पाव अवैध अंग्रेजी शराब ले जाते हुए गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने आबकारी एक्ट की धारा 34-1 के तहत कार्रवाही की है।

09-08-2020
अंग्रेजी और महुआ शराब के साथ दो गिरफ्तार

अंबिकापुर। थाना क्षेत्र के ग्राम परसा में पुलिस को लगातार अवैध शराब बिक्री की सूचना मिल रही थी। मुखबिर से प्राप्त सूचना पर थाना प्रभारी निरीक्षक अलरिक लकड़ा दलबल सहित ग्राम परसा पहुंचे। शिवकुमार नवापारा तथा सतीराम केशिपारा के यहाँ एक साथ कार्यवाही करते हुए 9 लीटर  महुआ व 6 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त की। दोनों के विरुद्ध आबकारी एक्ट 34(2) के तहत कार्यवाही की गई। 

 

08-08-2020
बाइक पर गांजा तस्करी करते दो आरोपी पकड़ाए

राजनांदगांव/डोंगरगांव। पुलिस ने अवैध शराब व गांजा आदि के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत शनिवार को मुखबिर की सूचना पर की दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया। दोनों व्यक्ति प्लास्टिक की बोरी में गांजा लेकर डोंगरगांव की ओर जा रहे थे। थाना प्रभारी डोंगरगांव केपी मरकाम ने सूचना पर स्टाफ के साथ घेराबंदी करके दो लोगों को बाइक के साथ पकड़ा। इनमें राधेलाल  और मालिकराम बोगा को गिरफ्तार किया। इनके पास से 15 किलो 200 ग्राम गांजा जब्त किया गया। इन पर अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में प्रस्तुत पेश किया गया।

 

02-08-2020
लॉक डाउन में अवैध तरीके से शराब बेचते थे पति-पत्नी, पुलिस ने घर से किया गिरफ्तार

गुंडरदेही। नगर पंचायत गुंडरदेही के बस स्टैंड के पीछे अवैध तरीके से शराब बेचने के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपी पति पत्नी लॉक डाउन का फायदा उठाकर शराब बेच रहे थे। गुंडरदेही थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर दबिश देकर आरोपी निरंजन नाग और उसकी पत्नी उषा को गिरफ्तार किया। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

शब्बीर रिजवी की रिपोर्ट

30-07-2020
लॉक डाउन में अवैध शराब के मामले बढ़े, आबकारी विभाग सतर्क

राजनांदगांव। लॉक डाउन में अवैध शराब की बिक्री जहां तेजी से बढ़ी है वहीं आबकारी विभाग की टीम भी सक्रिय हो गई है। आबकारी विभाग की टीम को ग्राम बोदेला में अवैध तरीक से शराब बेचने की शिकायत मिली थी। टीम ने सूचना के आधार पर दबिश देकर आरोपी ललित कुमार साहू को गिरफ्तार किया। आरोपी ललित बोदेला थाना तुमड़ीबोड़ महाराष्ट्र का रहने वाला है। आरोपी के पास से 92 पाव शराब जब्त की गई। मामले में आरोपी के विरूद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 34(2), 36, 59(क) के तहत अपराध कायम किया गया है। कार्रवाई में निरूपमा लोन्हारे सहायक जिला आबकारी अधिकारी वृत्त राजनांदगाँव (ब) और आरक्षक लालसिंह राजपूत, संतोष अहिरवार शामिल थे।

15-07-2020
Video: घर में छुपाकर अवैध शराब बेचने के आरोप में महिला गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा। मालखरौदा थाना पुलिस ने 40 लीटर अवैध शराब जब्त कर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को पेट्रोलिंग के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि चारपारा गांव के एक घर से अवैध रूप से महुआ शराब बेची जा रही है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दबिश दी। घर पर आरोपी महिला बोरी के अंदर पॉलिथीन में 40 लीटर कच्ची महुआ शराब रखी थी। शराब की कीमत 4 हजार रुपए बताई जा रही है। मालखरौदा पुलिस ने आबकारी एक्ट के तहत अपराध कायम कर महिला को जेल भेज दिया है।

29-06-2020
20 पाव अवैध शराब जब्त, एक गिरफ्तार

रायपुर। अवैध शराब के साथ पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से 20 पाव देशी मदिरा जब्त किया है। खरोरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोलिंग के दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ग्राम छडीया पचरी रोड से खरोरा के पास अवैध शराब लेकर जा रहे युवक को पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ लिया। युवक एक थैला रखा हुआ था,जिसकी तलाशी लेने पर उसमें 20 देशी मसाला मदिरा मिली। उसे जब्त कर शराब रखने के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि उसका नाम कमलेश लहरी 35 वर्ष है और वह शराब को बेचने के लिये ले जा रहा था तभी वह पकड़ा गया। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आबकारी एक्ट की धारा 34 ए के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

 

27-06-2020
महाराष्ट्र की बनी 30 पाव शराब के साथ पकड़ाया आरोपी

राजनांदगांव। डोंगरगांव में पिछले लंबे समय से अवैध शराब का कारोबार चल रहा है। पुलिस द्वारा भी लगातार कार्यवाही की जा रही है। लेकिन लोग अपनी हरकतों को छोड़ नहीं रहे हैं। शनिवार को सूचना पर प्रभारी निरीक्षक शिवेन्द्र सिंह राजपूत ने एक व्यक्ति से 30 पाव देशी महाराष्ट्र की बनी शराब पकड़ी। आरोपी के पास से स्कूटी जब्त की गई। आरोपी पर धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।

Advertise, Call Now - +91 76111 07804