GLIBS
12-01-2020
बेमेतरा कलेक्टर शिखा राजपूत को मिला स्वच्छता दर्पण अवार्ड,आमिर खान के हाथों ग्रहण किया पुरस्कार

 

रायपुर। भारत सरकार, जल शक्ति मंत्रालय, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) नई दिल्ली द्वारा स्वच्छता दर्पण का अवार्ड छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले को प्रदान किया गया है। यह अवार्ड आज नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में प्रदान किया गया। बेमेतरा जिले की कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश कुमार सर्वे नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में यह अवार्ड फिल्म अभिनेता आमिर खान के हाथों ग्रहण किया।

17-12-2019
धान उपार्जन कार्य में लापरवाही, समिति प्रबंधक निलंबित

रायपुर। बेमेतरा जिले के प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति मर्यादित जेवरा का आकस्मिक निरीक्षण कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने किया। निरीक्षण के दौरान समिति प्रबंधक सनत कुमार दुबे को धान उपार्जन केन्द्र जेवरा में अनुपस्थित पाए जाने तथा खरीदे गए धान को तालपतरी से सही ढंग सेे ढका हुआ नहीं पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में दुबे का मुख्यालय नोडल कार्यालय जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित दुर्ग प्रक्षेत्र जिला बेमेतरा होगा। सनत कुमार दुबे समिति प्रबंधक को निलंबन अविधि में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक कर्मचारी सेवा नियम के तहत जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी। उनके स्थान पर धान उपार्जन केन्द्र एवं जिया, सेवा सहकारी समिति मर्यादित, जेवरा के प्रभार सहायक समिति प्रबंधक, अश्वनी कुमार को दिया गया है। 

 

24-11-2019
प्रदेश सरकार अपने वायदे के अनुरूप 2500 रूपए प्रति क्विंटल के मान से खरीदेगी धान: भूपेश बघेल  

 रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को बेमेतरा जिले के बेरला ब्लाक के निकटवर्ती ग्राम बहेरा लिमाही चौक में छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी क्षत्रिय  समाज के धमधा राज के 74वें वार्षिक अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि मनवा कुर्मी समाज प्रदेश के अन्य समाज की भांति कृषि पर निर्भर है। यदि समाज को आगे बढ़ाना है तो, शिक्षा और स्वास्थ्य के प्रति विशेष रूप से ध्यान देना होगा। स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन का वास होता है।  मुख्यमंत्री ने स्वामी आत्मानंद की प्रतिमा का अनावरण किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक दिसम्बर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का कार्य शुरू हो जाएगा। 2500 रूपए प्रति क्विंटल पर खरीदी होगी। किसानों के मन में किसी बात का संशय नही होना चाहिए, कि पूरा दाम मिलेगा या नहीं। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि केन्द्र को चिट्ठी लिखे है कि 2500 प्रति क्विंटल में धान खरीदी हो केन्द्र का कहना है कि यदि छ.ग. में किसानों से 2500 रूपए प्रति क्विंटल के मान से धान खरीदोगे तो प्रदेश का चावल नहीं लेंगे। यदि केन्द्र चावल नहीं खरीदेगा तो चावल खराब होने की आशंका है। अन्न का अपमान बर्दाश्त नहीं होगा। आधा चावल पीडीएस दुकान को जाता है आधा चावल केन्द्रीय पुल में। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार का अपराध यही है कि किसानों का धान 2500 रूपए प्रति क्विंटल की मान से खरीद रही है। हर हाल में किसानों के खाते में 2500 रूपए पहुंचेगा। बघेल ने कहा कि मै एक किसान का बेटा हूं, किसानों का दर्द समझता हूं।

मुख्यमंत्री ने की पैरा दान करने की अपील

अधिवेशन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों से गौठान हेतु पैरा दान करने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि खेत में पैरा को जलाने से धरती की उर्वरा शक्ति कम हो जाती है। धान के अपशिष्ट से हम वर्मी कम्पोस्ट एवं खाद बना सकते है। इससे फसल का उत्पादन बढ़ेगा। उन्होंने गौठान योजना के संबंध में कहा कि यह योजना सरकार के साथ-साथ इसमें गांव वालों की भी सहभागिता है। प्रदेश सरकार प्रत्येक गौठान समितियों को प्रति माह 10-10 हजार रूपए प्रदान करेगी। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि कोई भी व्यक्ति बड़े से बड़े पद पर पहुंच जाए तो हमें अपने संस्कार नहीं भूलना चाहिए। आज बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कार देने की बहुत ही जरूरत है। बड़ो का आदर सम्मान करना हमारी प्राचीन संस्कृति एवं परम्परा है।

गृहमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा  प्रदेश के तीज-त्यौहार पर अवकाश घोषित कर छत्तीसगढ़ की संस्कृति को जीवित एवं संरक्षित रखने का प्रयास किया है। राज्य सरकार द्वारा डॉ. नरेन्द्र देव वर्मा द्वारा रचित अरपा पैरी के धार महा नदी हे अपार..... को राजगीत घोषित किया है। गृहमंत्री ने सामाजिक अधिवेशन के आयोजन पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी। विधायक  छाबड़ा ने कहा कि मनवा कुर्मी क्षत्रिय समाज का आज 74 वां अधिवेशन है। यह हम सबके लिए गौरव का भी विषय है। जिसमें मुख्यमंत्री स्वयं उपस्थित हुए है।  मुख्यमंत्री ने जनभावनाओं के अनुरूप भिंभोरी को उप तहसील का दर्जा देने की घोषणा की है। अंचल के लोग मुख्यमंत्री का इसके लिए आभार प्रकट किया। साहित्यकार डॉ. परदेशी राम वर्मा ने समाज प्रमुख डॉ. रामकुमार सिरमौर ने भी अपने विचार व्यक्त किये। सामाजिक भवन के लिए ग्राम पंचायत भालेसर की सरपंच देवकुमारी वर्मा ने एक लाख 21 हजार रूपए का चेक भेंट किया। इस अवसर पर विधायक बेमेतरा आशीष कुमार छाबड़ा, जिला पंचायत अध्यक्ष कविता साहू, कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी, पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, अध्यक्ष बबला वर्मा सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

22-11-2019
अनियंत्रित कार के तालाब में डूबने से एक ही परिवार के सात लोगों और ड्रायवर की मौत

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से 20 किमी दूर स्थित ग्राम देवरी निवासी टंडन परिवार के ऊपर दुखो का पहाड़ उस वक्त टूट पड़ा, जब परिवार के सात सदस्य कार में सवार होकर धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने ग्राम देवरी से उसलापुर जा रहे थे। जहां बेमेतरा नगर पालिका सीमान्तर्गत वार्ड 6 मोहभटठा स्थित गार्डन के समीप तालाब में कार के गिरने से रात्रि लगभग 8.30 बजे कार में सवार आठ लोगो की मौत हो गई। राहगीरों व उपस्थित लोगो ने घटना की जानकारी पुलिस को दी जहां तत्काल घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस टीम ने मार्ग से लगभग 20 मीटर दूर तालाब में डूबे कार व उसके अंदर सवार लोगो को बाहर निकाल जिला अस्पताल भिजवाया। जहां उपस्थित चिकित्सकों ने सभी लोगो को जांच उपरांत मृत घोषित कर दिया। सभी मृतको का शुक्रवार की सुबह पोस्टमार्टम पश्चात शव परिजनों को सौप दिया जायेगा। प्राप्त जानकारीनुसार एक ही परिवार के लोग आई 20 कार सीजी 10 एफए 7585 में सवार संतरा बाई टंडन पति गणेश राम 50 वर्ष, सत्या टंडन पिता गणेश 35 वर्ष, आश्करण टंडन पिता गणेश 22 वर्ष, विनीता टंडन पति आश्करण 20 वर्ष, आशा टंडन पिता गणेश 18 वर्ष, निखिल टंडन पिता गणेश 13 वर्ष, रुहान्त टंडन पिता आश्करण 5 माह, करण (ड्रायव्हर) ग्राम गुना का सड़क हादसे में कार के तालाब में डूबने से मौत हो गई। घटना की सुचना मिलते ही जनप्रतिनिधि कांग्रेस जिला अध्यक्ष अवनीश राघव, कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी, पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, एसडीएम, तहसीलदार सहित नगरवासी सैकड़ो की संख्या में जिला अस्पताल पहुंचे। वहीं कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने कहा कि पीड़ित परिवार को प्रत्येक व्यक्तियो के लिए 25-25 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राजस्व विभाग से किया जायेगा। सुबह मृतको का पोस्टमार्टम जल्द से जल्द करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया जायेगा।

 

13-11-2019
कलेक्टर ने ली राजस्व अधिकारियों एवं जनपद पंचायत सीईओ की बैठक

बेमेतरा। कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों एवं जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों की संयुक्त बैठक लेकर विभागीय काम-काज की समीक्षा कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने की। उन्होंने लंबित राजस्व प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान कलेक्टर ने नामांतरण, बटवारा एवं सीमांकन के प्रकरणों के निराकरण की जानकारी ली। कलेक्टर ने सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को अपने-अपने अनुविभाग मुख्यालय में प्रत्येक सोमवार को होने वाले जनचैपाल को जारी रखने के निर्देश दिए। इसमें अनुविभाग, ब्लाक स्तर के अधिकारी भी इसमें शामिल हो। इसके अलावा कलेक्टर ने शासकीय भूमि का आबंटन, एवं नियमितीकरण, आबादी नजूल पट्टे की भूमि फ्री होल्ड करने, नये आबादी पट्टो का वितरण डायवर्सन प्रकरणों का निराकरण गिरदावरी एवं फसल उत्पादन की समीक्षा की। कलेक्टर ने महात्मा गांधी मनरेगा के अंतर्गत संचालित विकास कार्य प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनाये जा रहे आवास की भौतिक एवं वित्तीय प्रगति के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने अपूर्ण कार्याे को शीघ्र पूरा करने के निर्देश जनपद पंचायत के सीईओ को दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश कुमार सर्वे, परियोजना अधिकारी बलराम मोरे, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेमेतरा जगन्नाथ वर्मा, नवागढ़ डीआर डाहिरे, साजा आशुतोष चतुर्वेदी, एवं बेरला दुर्गेश कुमार वर्मा, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार एवं जनपद पंचायत के सीईओ उपस्थित थे। 

11-11-2019
जनचौपाल में कलेक्टर हुईं आम जनता से रू-ब-रू, सुनीं समस्याएं

बेमेतरा। संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में साप्ताहिक भेंट-मुलाकात जनचौपाल कार्यक्रम में पहुंचे जिले के आम नागरिकों से रू-ब-रू होकर उनकी मांगों एवं समस्याओं को  कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने सुना और त्वरित निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। जनचौपाल में 115 आवेदन प्राप्त हुए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश कुमार सर्वे सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित थे। कलेक्टर जनचौपाल में नवागढ़ ब्लाक के ग्राम मेहना के ग्रामीणों ने मेहना से बुंदेली मार्ग पर 11 केव्ही विद्युत तार को उपर उठाने की मांग की।  कलेक्टर ने विद्युत वितरण कंपनी के कार्यपालन अभियंता को इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। मोहभ रोड वार्ड नम्बर 5 निवासी पूर्णिमा रात्रे ने भी विद्युत पोल को े सीधा कराने की मांग की।  ग्राम मरदेही पोस्ट बदनारा के सुरेश बांधे ने  बताया कि उनकी पत्नी स्टॉफ  नर्स के पद पर सीएससी बेरला में कार्यरत थी, उन्होंने अपने पुत्र को अनुकंपा नियुक्ति दिये जाने के संबध में आवेदन दिया। प्रीमैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास बेरला के सेवानिवृत्त चौकीदार ईश्वर लाल धु्रवे ने सेवानिवृत्ति के सभी देयकों के साथ 15 माह का पेंशन राशि भुगतान करने का अनुरोध किया।  जया वर्मा सरपंच डोंगीतराई ने गांव में नया आंगनबाड़ी केन्द्र खोलने एवं ग्राम पंचायत छीतापार के सरपंच सुकलू रजक ने आंगनबाड़ी भवन निर्माण बाबत् आवेदन दिया।  ग्राम राउरपुर के जगतारण सतनामी ने  पुत्री के पानी में डूब जाने से हुई मृत्यु का मुआवजा दिलाने के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया। ग्राम अमलीडीह राजस्व निरीक्षक मंण्डल नवागढ़ के नीलम कुमार साहू ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत ग्राम बोईरकचरा से अमलीडीह सड़क निर्माण का मुआवजा दिलाए जाने के संबध में ज्ञापन दिया। कलेक्टर ने सभी आवेदनों की ऑनलाइन एंट्री कर समय सीमा के भीतर निराकरण के निर्देश दिए। उद्यानिकी विभाग द्वारा जनचौपाल में आए लोगों को फलदार पौधे नि:शुल्क वितरित किए गए।

07-11-2019
पशुओं को सड़कों पर खुला छोडऩा अपराध, मालिकों पर होगी कार्रवाई

बेमेतरा। जिला मुख्यालय स्थित संयुक्त जिला कार्यालय के सभा कक्ष में पशुधन विकास विभाग की बैठक लेकर विभागीय कामकाज की समीक्षा कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने की। उन्होंने कहा कि सड़कों पर लावारिस पशु घूमते रहते हैं, जिससे  यातायात बाधित होता है, उसके कारण दुर्घटना होने की आशंका रहती है। उन्होंने बताया कि अपने मवेशियों को लावारिस स्थिति में छोडऩा अपराध है। ऐसे पशुमालिकों पर कार्रवाई करने के निर्देश उन्होंने दिए। इसके अलावा बैठक में व्यक्तिमूलक योजनाओं की समीक्षा हुई जिसमें लक्ष्य अनुसार नवम्बर तक पूर्ण करने हेतु निर्देश प्राप्त हुए है। बैंकयार्ड, कुक्कुट ईकाई के कुछ प्रकरण स्व सहायता समूह को दिए जाने हेतु निर्देश प्राप्त हुए हैं। पशु सखी को विभाग द्वारा ट्रेनिंग देकर विभागीय कार्यों में जो गौठान में संचालित होना है उसमें सहायता लेने हेतु निर्देश प्राप्त हुए है। गौशाला का जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने निर्देश दिए हैं। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश कुमार सर्वे, पशुपालन विभाग डॉ.राजेन्द्र भगत, पशु चिकित्सक डॉ. विजय कुर्रे, डॉ. साधना कुर्रे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

02-11-2019
कलेक्टर के घर चोरी का मामला, आरोपियों को प.बंगाल से पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर। रायपुर पुलिस को बीते दिनों राजधानी में बेमेतरा कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी के सरकारी बंगले में हुई चोरी मामले में सफलता मिली है। मिली जानकारी के अनुसार चोरों को रायपुर पुलिस ने प. बंगाल की राजधानी कोलकाता से गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपियों को पकड़कर रायपुर लाई है। बताया जा रहा है कि आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद विमान से से कोलकाता भाग गए थे। जानकारी के अनुसार चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद एक चोर की एटीएम से पैसे निकालते समय सीसीटीवी कैमरे में तस्वीर कैद हो गई थी। इसके बाद रायपुर पुलिस ने सक्रियता दिखाई और अहम सबूत के जरिए आरोपियों तक पहुंच गई और गिरफ्तार कर कोलकाता से रायपुर लाई। आरोपियों को पकड़ने में राजधानी के एसपी आरिफ शेख और उनकी टीम की अहम भूमिका रही।

24-10-2019
वृद्धजनों को कलेक्टर ने दीं दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं

बेमेतरा। जिला मुख्यालय स्थित वृद्धाश्रम के वृद्धजनों से मुलाकात कर खाद्य सामग्री, मिट्टी के दीये व कम्बल भेंट करते हुए दीपावली पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने दी। साथ ही जिलाधीश ने वृद्धाश्रम में उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने वृद्धजनों से उनके स्वास्थ्य एवं खान-पान, रहन-सहन के संबंध में आत्मीय चर्चा की। जिलाधीश ने वृद्धाश्रम के संचालन समूह से जुड़े निशांत यादव एवं टिकेन्द्र नेताम को बेहतर परवरिश करने एवं देख-रेख करने की समझाइश दी। इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ प्रकाश कुमार सर्वे, परियोजना अधिकारी बलराम मोरे, उप संचालक समाज कल्याण कमला मनहर, जनपद पंचायत सीईओ बेमेतरा कांति ध्रुव उपस्थित थे। 

 

17-10-2019
बालिका उत्सव में हुए विविध आयोजन, स्कूली छात्राओं ने बनाई रंगोली, पेंटिंग

बेमेतरा। जिलान्तर्गत नवागढ़ ब्लाक मुख्यालय के शासकीय कन्या हायर सेकण्डरी विद्यालय में बालिकाओं में शिक्षा, स्वास्थ्य, पोषण एवं लैंगिक भेदभाव विषय पर जागरूकता लाने के लिए जिला स्तरीय बालिका उत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने छात्राओं से कहा कि वे खूब मन लगाकर पढ़ाई करें, जिससे परिवार, समाज, प्रदेश एवं देश का नाम रोशन हो सकेे। एक नारी जब शिक्षित होती है तो दोनों कुल को तारती है। सरकार द्वारा भी बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान भी संचालित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन दिया जा रहा है। कलेक्टर ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई, मदर टेरेसा, जैसी विभूतियों का उदाहरण दिया। कार्यक्रम के दौरान बालिकाओं द्वारा नुक्कड़ नाटक, पेंटिंग, रंगोली, भाषण प्रतियोगिता रखी गई। इस दौरान हिमोग्लोबीन की जांच भी की गई। आयोजन को सफल बनाने में स्वास्थ्य विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग,आयुर्वेद विभाग की सहभागिता रही। बालिका उत्सव कार्यक्रम में किशोरी बालिकाओं की खून जांच, नेत्र परीक्षण, दंत जांच एवं स्वास्थ्य संबंधी परामर्श, माहवारी संबंधी परामर्श, रंगोली प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता, जीवन कौशल विकास परामर्श, प्रदर्शनी के माध्यम से पोषण आहार संबंधित परामर्श प्रदाय किया गया। कार्यक्रम में जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश कुमार सर्वे, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डीआर डाहिरे, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. एसके शर्मा, बीईओ नवागढ़ जीआर चतुर्वेदी एवं स्कूल के प्राचार्य उपस्थित थे।

 

12-09-2019
बेमेतरा जिले में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए की जाएगी पहल : कृषि मंत्री चौबे

बेमेतरा। प्रदेश के कृषि एवं जल संसाधन मंत्री रवीन्द्र चौबे ने मुख्य अतिथि के रूप में आज जिला मुख्यालय बेमेतरा के ऐतिहासिक बेसिक स्कूल मैदान में 19वीं राज्यस्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। मंत्री ने कहा कि बेमेतरा में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स होना चाहिए इसके लिए उन्होंने जिला प्रशासन को एक प्रस्ताव बनाकर राज्य शासन को भेजने के निर्देश दिए। समारोह की अध्यक्षता विधायक बेमेतरा आशीष छाबड़ा, विशिष्ट अतिथि विधायक नवागढ़ गुरुदयाल सिंह बंजारे एवं जिला पंचायत अध्यक्ष कविता साहू उपस्थित थे। इस स्पर्धा में प्रदेश के 27 जिलों के 12 जोन के 1488 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम में कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी, पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर, जिला पंचायत के सीईओ प्रकाश कुमार सर्वे सहित नागरिक एवं खिलाड़ी उपस्थित थे। कृषि मंत्री चौबे ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए खेल प्राधिकरण गठन करने का निर्णय लिया गया है। इसके जरिए खेल प्रतिभाओं को उचित प्रशिक्षण देकर तराशने का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि स्पोर्ट्स स्कूल एवं खेल अकादमी की भी स्थापना की जाएगी। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आज बेमेतरा के मैदान में बस्तर से लेकर सरगुजा, जशपुर, कोरिया अंचल के खिलाड़ी अलग-अलग यूनिफार्म में इस स्पर्धा में भाग ले रहे हैं।  छत्तीसगढ़ देश का खूबसूरत राज्य है। हमारा प्रदेश खनिज संपदा से भरा है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ मन एवं स्वस्थ जीवन के लिए खेल आवश्यक है। खेल हमारे निजी व्यक्तित्व के लिए ही नही बल्कि देश के लिए भी बहुत जरूरी है। हॉकी के महान जादूगर मेजर ध्यानचंद का नाम गर्व से लिया जाता है। ओलम्पिक खेलों में हमारे देश के खिलाड़ी पदक हासिल कर रहे हैं। बेमेतरा में राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन हम सबके लिए सौभाग्य की बात है। बेमेतरा में राष्ट्रीय क्रीड़ा प्रतियोगिता भी आयोजित हो चुकी है। विधायक छाबड़ा ने कहा कि यह हम सबके लिए बहुत ही सौभाग्य का विषय है कि बेमेतरा 19वीं राज्य स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। व्यक्तित्व के विकास में खेल का बड़ा महत्व है। विधायक नवागढ़ बंजारे ने कहा कि खेल एक ऐसा माध्यम है जिससे राष्ट्रीयता की भावना मजबूत होती है। उन्होंने खिलाडिय़ों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। स्वागत भाषण के दौरान कलेक्टर ने कहा कि बेमेतरा में आयोजित इस स्पर्धा में 12 जोन के लगभग 1500 सौ खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। वे सभी पूरी खेल भावना के साथ अपने खेल का बेहतर प्रदर्शन करेंगे। शासकीय कन्या हायर सेकण्डरी स्कूल की बालिकाओं ने कर्मा नृत्य की प्रस्तुति दी। खिलाडिय़ों द्वारा आकर्षक मार्च पास्ट किया गया। इस अवसर पर अवनीश राघव, टीआर जनार्दन, जनपद पंचायत साजा अध्यक्ष ओमप्रकाश वर्मा, पार्षद रीता पाण्डे, ब्लाक अध्यक्ष साजा संतोष वर्मा, बंशी लाल पटेल, एएसपी विमल कुमार बैस, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व आशुतोष चतुर्वेदी, जिला शिक्षा अधिकारी सीएस धु्रव, सीएमओ होरी सिंह ठाकुर सहित पत्रकार एवं बड़ी संख्या में खेल प्रेमी उपस्थित थे।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804