GLIBS
18-03-2020
शिवनाथ नदी में मरे हुए मुर्गियों को फेंकने वालों के ऊपर हो कड़ी कार्रवाई : योगेश तिवारी

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से महज 10 किमी दूर स्थित शिवनाथ नदी में विगत दिनों अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा मरे हुए मुर्गी, मुर्गा को नदी में फेंक दिया गया है। इससे शहर के साथ अनेक ग्रामों में पीने के लिए पानी की पूर्ती इसी नदी से की जाती है। इस संबंध में किसान नेता योगेश तिवारी ने शिवनाथ नदी में मरे हुए मुर्गी,मुर्गा डालकर जल को प्रदूषित करने वालों के ऊपर कार्यवाही करने कलेक्टर शिव अनंत तायल को ज्ञापन सौंपा है। वही तिवारी ने कहा कि जिला की जीवन दायिनी नदी शिवनाथ का जल, जिससे जिलेवासियों को पेयजल के लिए जलप्रदाय किया जाता है। इसके अलावा नदी के किनारे बसे अनेक ग्रामों के लोग इस जल से अपनी प्यास बुझाते हैं। जिले की बड़ी आबादी इस नदी के जल का उपयोग करते हैं। इसके अलावा ग्रामीणों के पशुओं का निस्तारी भी इसी जल से होता है। इसे जिले में स्थापित मुर्गी फार्म मालिकों ने मरे हुए मुर्गी,मुर्गा को इस जल में डालकर इसे प्रदूषित करने का षड़यंत्रकारी कार्य किया है। यह एक प्रकार से जिले के बड़ी आबादी को बीमार करने का सोची समझी रणनीति के तहत किया गया कार्य लगता है। एक ओर पूरी दुनिया कोरोना वायरस से भयभीत हैं,दूसरी ओर जिले के मुर्गी फार्म मालिकों द्वारा इस प्रकार शिवनाथ नदी के जल को प्रदूषित कर जिले की बड़ी आबादी को प्रदूषण की चपेट में लाकर महामारी फैलाने का प्रयास लगता है। इस प्रकार के कृत्य की उच्चस्तरीय जांच कर दोषी व्यक्तियों पर कड़ी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई किया जाना चाहिए। जिला प्रशासन से हम भरोसा करते हैं कि इस विषय को गंभीरता से लेते हुए इस पर शीघ्र कार्रवाई करेंगे। ज्ञापन सौपने मनोज दुबे,सेवकराम साहू,रजत दुबे,रोहित जंघेल,चन्द्रभान साहू,पीयूष शर्मा सहित अन्य शामिल थे।

04-02-2020
ट्रक ने मारी बाइक को टक्कर, एक की मौत, दो घायल

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से 18 किमी दूर ग्राम पिपरोलडीह के समीप मुख्य मार्ग पर  लोहे के सामन से भरी ट्रक ने बाइक सवार तीन युवकों को रौंद दिया। दुर्घटना के बाद ट्रक चालक घटना स्थल से वाहन को छोड़ फरार हो गया। घटना में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई व दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया तथा तीसरे युवक को हल्की चोट आई है। आक्रोशित भीड़ ने उचित न्याय की मांग करते हुए क्षतिग्रस्त बाइक को मार्ग के बीचों बीच रखकर चक्काजाम कर दिया है। सम्बंधित थाने से पुलिस व 108 एम्बुलेंस की सहायता से घायलों को उपचार के लिए बेरला ब्लाक स्थित शासकीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार तीनों युवक बाइक से अपने गृह ग्राम सरदा जा रहे थे।

 

24-01-2020
चार दिन पहले गुम हुए व्यक्ति का तालाब में तैरते मिला शव

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से 12 किमी दूर ग्राम बहेरा के बड़े तालाब में 41 वर्षीय व्यक्ति का शव तैरते हुए मिला। मामले की सुचना पर पहुंची पुलिस ने हत्या की आशंका जताई है। व्यक्ति के सिर पर संघातिक चोट का निशान है। युवक 21 जनवरी की शाम से लापता था। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया है। साथ ही पुलिस ने घटना स्थल पर फैले खून का सैम्पल कलेक्ट किया है। वहीं मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302 पंजीबद्ध कर आरोपी की सरगर्मी से तलाश कर रही है। जानकारी अनुसार बीते 21 जनवरी की शाम 4 बजे से हुलास राम साहू घर से कह कर निकला था कि खेत जा रहा हुं फसल को देखने। जिसके बाद से परिजनों ने हुलास के सुबह तक घर नही आने पर सम्बंधित सभी स्थानों पर पतासाजी की। नही मिलने पर परिजनों ने सिटी कोतवाली में गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जहाँ 24 जनवरी को सुबह लगभग 11 बजे ग्रामीणों ने देखा कि तालाब में झुके हुए पेड़ की टहनियों के बीच शव तैरते हुए फंसा है, जिसकी सूचना कोटवार व पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही एसडीओपी राजीव शर्मा, थाना प्रभारी राजेश मिश्रा अपने पुलिस टीम के साथ  घटना स्थल पहुचे और जांच कार्यवाही कर साक्ष्य एकत्र किवे तथा शव को तालाब से बाहर निकाला। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। 

 

10-12-2019
अज्ञात चोरों ने चुरा लिए ट्रांसफार्मर

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से 7 किमी दूर स्थित ग्राम किरकी में अज्ञात चोरों ने मुक्तिधाम के समीप लगे ट्रांसफार्मर को चुरा लिए है। प्राप्त जानकारी मुताबिक सरपंच प्रतिनिधि हनुमत साहू ने बताया कि अज्ञात चोरों ने मुक्तिधाम के पास लगे ट्रांसफार्मर को चुरा लिया हैं। अंदेशा है कि प्रशिक्षित चोरों का ही हाथ है। चोरों ने पहले 11 केवी से आए तार को काटने के बाद ट्रांसफार्मर को खम्बे से नीचे कर उसके अंदर के सामानों को निकाल डब्बा छोड़ भाग निकले। इस ट्रांसफार्मर से पूरे गांव में बिजली का सप्लाई होता है। ट्रांसफार्मर चोरी हो जाने की सूचना संबंधित थाने व बिजली विभाग को किया जा चुका है।

 

08-12-2019
11 केवी के चपेट में आने से युवक की मौत

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से 32 किमी दूर ग्राम भद्राली में 35 वर्षीय युवक का हाई टेंशन तार के चपेट में आने से घटना स्थल पर ही प्राणांत हो गया। मिली जानकारी मुताबिक ग्राम मगरघटा निवासी शशीदास मानिकपुरी पिता झड़ीदास धान कटाई का कार्य करने समीपस्थ ग्राम भद्राली खार गया हुआ था। यहाँ धान कटाई का कार्य हार्वेस्टर से हो रहा था। मृतक हार्वेस्टर में हेल्पर के रूप में कार्य करता है। कटाई के समय मृतक हार्वेस्टर के ऊपर था, जहाँ खेत के ठीक ऊपर से 11 केवी क्षमता का बिजली का तार गया हुआ है। बताया जा रहा है कि तार के समीप से होकर जब हार्वेस्टर गुजर रहा था ठीक उसी समय मृतक खड़ा हो गया और तार के संपर्क में आ गया। खेत में मौजूद अन्य लोगों ने तत्काल उपचारार्थ शशिदास को अपने निजी वाहन से जिला अस्पताल भिजवाया। अस्पताल में उपस्थित चिकित्सकों ने जांच उपरान्त शशिदास को मृत घोषित कर दिया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। 

 

24-10-2019
वृद्धजनों को कलेक्टर ने दीं दीपावली की अग्रिम शुभकामनाएं

बेमेतरा। जिला मुख्यालय स्थित वृद्धाश्रम के वृद्धजनों से मुलाकात कर खाद्य सामग्री, मिट्टी के दीये व कम्बल भेंट करते हुए दीपावली पर्व की अग्रिम शुभकामनाएं कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी ने दी। साथ ही जिलाधीश ने वृद्धाश्रम में उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने वृद्धजनों से उनके स्वास्थ्य एवं खान-पान, रहन-सहन के संबंध में आत्मीय चर्चा की। जिलाधीश ने वृद्धाश्रम के संचालन समूह से जुड़े निशांत यादव एवं टिकेन्द्र नेताम को बेहतर परवरिश करने एवं देख-रेख करने की समझाइश दी। इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ प्रकाश कुमार सर्वे, परियोजना अधिकारी बलराम मोरे, उप संचालक समाज कल्याण कमला मनहर, जनपद पंचायत सीईओ बेमेतरा कांति ध्रुव उपस्थित थे। 

 

13-09-2019
ट्रक-कार की भिड़ंत में दो लोगों की मौत

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से 23 किमी दूर ग्राम चिवरैया टेमरी के समीप आज रात्रि 9 बजे एक ट्रक और सफारी कार में भिड़ंत हो गई। इस हादसे में कार सवार दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे मृतकों के शव को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया है। समाचार लिखे जाने तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है।

 

09-09-2019
8 हजार रुपए के साथ अलग-अलग स्थानों से 12 जुआरी गिरफ्तार

बेमेतरा। जिला मुख्यालय से 10 किमी दूर 12 जुआरी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। सिटी कोतवाली के नगर निरीक्षक राजेश मिश्रा से मिली जानकारी के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम बसनी, पथर्रा व मानपुर पिकरी में कुछ लोग जुआ खेल रहे हंै। सूचना पश्चात टीम भेजी गई और जुआ खेलते ग्राम बसनी के  मानसिंह निषाद, राजेश मिश्रा, संतोष साहू, देवप्रसाद निषाद, करण यादव, संतोष निषाद व ग्राम पथर्रा के अरुण साहू, राम अवतार यादव, नरेश साहू तथा मानपुर पिकरी में अनिल वर्मा, विजय वर्मा लखिन्दर मिर्झा को घेराबन्दी कर पकड़ा गया। उन सभी जुआरियों से 8200 रुपए व 52 पत्ती ताश जब्त कर 12 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804