GLIBS
06-12-2019
अरुणेश तिवारी ने थामा भाजपा का दामन, वार्ड 13 से लड़ेंगे पार्षद चुनाव

कोरबा। नगर पालिका परिषद दीपका में 15 साल निर्दलीय पार्षद रहे अरुणेश तिवारी अब भाजपा का दामन थाम लिया है। वार्ड नंबर 13 से उन्हें प्रत्याशी बनाया गया है। सानु नायर ने फूल माला पहनाकर भारतीय जनता पार्टी प्रवेश कराया गया। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता ज्योतिनंद दुबे, मनोज शर्मा एवं पार्टी के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

04-12-2019
Breaking : कांग्रेस ने अब इन नगरीय निकायों के लिए की प्रत्याशियों की घोषणा, देखिए सूची...

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नगरी निकाय चुनाव 2019 के लिए नगरीय निकायों की सूची जारी की है।  इसमें नगर पालिका परिषद दीपका, नगर पालिका परिषद कटघोरा, नगर पंचायत पाली, नगर पालिका परिषद मनेंद्रगढ़, नगर पंचायत खोंगापानी, नगर पंचायत नई लेदरी, नगर पंचायत झगराखंड, नगर पंचायत धमधा, नगर पंचायत पाटन, नगर पालिका परिषद कुम्हारी, नगर पंचायत उतई, नगर पालिका परिषद बालोद,नगर पंचायत डौंडीलोहारा, नगर पालिका परिषद दल्लीराजहरा, नगर पंचायत गुंडरदेह, नगर पंचायत अर्जुंदा,नगर पंचायत चिकलाकसा, नगर पंचायत डौंडी, नगर पंचायत गुरुर, नगर पालिका परिषद कवर्धा, नगर पंचायत सहसपुर लोहारा, नगर पंचायत बोड़ला और  नगर पंचायत पिपरिया के प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं।

देखिए सूची... 

 सूचीं देखने के लिए क्लिक करें  

 

06-09-2019
ढुरैना पंचायत की समस्याओं से ग्रामीणों ने पूर्व विधायक लखन देवांगन को कराया अवगत

कोरबा। ग्राम पंचायत ढुरैना को नगर पालिका परिषद दीपका में समाहित नहीं करने पर ढुरैना पंचायत के सैकड़ों लोगों ने शुक्रवार को पूर्व संसदीय सचिव पूर्व विधायक लखन लाल देवांगन के निवास स्थान पर पहुंचकर उनसे गुहार लगाई। साथ ही बिजली बिल की हो रही समस्या से भी अवगत कराया। नगर पालिका परिषद दीपका के आसपास के ग्राम पंचायत झाबर ग्राम पंचायत बिल टिकरी, ग्राम पंचायत बतारी और ग्राम पंचायत ढुरेैना को नगर पालिका परिषद दीपका में शामिल होने के प्रस्ताव का ग्राम वासियों ने खुलकर कड़ा विरोध किया है। साथ ही पंचायतों को ग्राम वासियों ने नगर पालिका में शामिल नहीं किए जाने का प्रस्ताव पास किया है। छत्तीसगढ़ शासन के निर्देश पर नगर पालिका परिषद दीपका का नए सिरे से सीमा निर्धारण हेतु सर्वे कार्य किया गया है। सर्वे के मुताबिक उक्त सभी पंचायतों को शामिल नहीं करने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।

ग्राम पंचायत ढुरेैना के सैकड़ों लोगों ने गुरुवार को पूर्व संसदीय सचिव पूर्व विधायक लखन लाल देवांगन के निवास स्थान पर पहुंचकर अपनी बात रखी। ग्रामीणों का कहना है कि जिले में पांचवी अनुसूची व्यवस्था के तहत सरपंच अनुसूचित जनजाति जाति वर्ग के हैं। ग्राम पंचायत को नगर पालिका परिषद दीपका में शामिल होने से आरक्षण में परिवर्तन होगा। इससे जनप्रतिनिधियों को नुकसान होगा साथ ही गांव का समुचित विकास नहीं हो पाएगा ग्राम वासियों का कहना है जनप्रतिनिधि सरपंच आदिवासी हैं। इस तरह से गांव का अपेक्षित  और तेजी के साथ विकास हो रहा है साथ ही दीपका नगर पालिका कार्यालय ढुरैना ग्राम पंचायत से लगभग 5 से 10 किलो मीटर की दूरी पर है। ग्राम वासियों ने बिजली बिल की हो रही समस्या को भी बताया पूर्व संसदीय सचिव लखन लाल देवांगन ने फोन के माध्यम से विद्युत विभाग के उच्च अधिकारी को इस समस्या से त्वरित निदान करने के लिए कहा। विद्युत विभाग के अधिकारी कर्मचारी द्वारा पंचायतों में शिविर के माध्यम से बिजली बिल अन्य विद्युत विभाग से संबंधित कार्यों का निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

 

Advertise, Call Now - +91 76111 07804